Pavitra Jyotish
Daily
Panchang
2017
Horoscope
Special
Deals
Maha
Shivratri

मेष मासिक राशिफल

मासिक राशिफल फरवरी 2017

सामान्यः माह फरवरी की ग्रह स्थितियों पर एक नज़र जो इस प्रकार रहेगीः

इस मास सूर्य 12 फरवरी को कुम्भ राशि में प्रवेश करेगे। मंगल पूर्ववत मीन राशि में संचरण करेंगे। बुध 03 फरवरी से मकर राशि तथा 22 फरवरी से कुम्भ राशि में संचरण करेगा। वृहस्पति पूर्ववत कन्या राशि में संचरण करेंगे तथा शुक्र पूर्ववत मीन राशि में संचरण करेंगे। तथा शनि का संचरण धनु राशिगत रहेगा। राहु का सिंह राशि में तथा केतु का कुम्भ राशि में संचरण रहेगा।

 

कैरियर और व्यापारः

फरवरी मास में आपके ग्रह अधिक सक्रिय रखने में कोई कसर नहीं छोड़ने वाले रहेंगे। जिससे आप इस माह के पहले भाग से ही अपने काम-काजी जीवन में भाग-दौड़ बनाएं रहेंगे। आप इस माह अपने कैरियर की शुरूआत करने की तैयारी में रहेगे। जिसमें आप  सफल भी रहेंगे। किन्तु ग्रहीय योग से ज्यादा समय टिकने की चुनौती बनी रहेगी। इस माह के दूसरे व अंतिम भाग में आप अपने कार्यों को अच्छे ढंग से करेंगे।

 

प्रेम एवं सम्बंधः

फरवरी माह के पहले भाग से ही भाई के प्रति आपका मिजाज गर्म रहेगा। आप कभी उनसे खुश व कभी नाराज रहेंगे। इसकी शिकायत आप अपने चाचा व मामा जी से करने की सोचेंगे। पिता के प्रति आपके सम्मान व सेवाओं में कमी नहीं रहने वाली है। इस माह के मध्य तथा अंतिम भाग में आपके प्रेम संबंध पहले से अच्छे रहेंगे। आप संबंधों को पहले से और अच्छा बनाने के लिए तैयार दिखेंगे।

वित्तीय स्थितिः

इस फरवरी के महीने में आप अपनी आर्थिक स्थिति को और बढ़िया बनाने के लिए कुछ नए उपायों को अमल में लेने पर विचार करेंगे। किन्तु इतना जल्दी से आप उन्हें नहीं अपना सकेंगे। आप देखेंगे कि इस माह के पहले भाग से ही आपके खर्चों में बढ़त होने लगी है। जिसे आप चाह कर भी नहीं रोक सकेंगे। परन्तु इस माह के दूसरे व अंतिम भाग में आप की वित्तीय स्थिति धीरे-धीरे सुधरने लगेगी।

 

शिक्षा एवं ज्ञानः

फरवरी माह में आप अपनी पढ़ाई के लिए कुछ अधिक सक्रिय होने के लिए मन ही मन सोचते रहेंगे। कि आगामी तैयारी को दुरूस्त किया जाए। पर उस स्तर की तैयार आपकी नहीं रह्रेगी। इसके लिए आपको इस फरवरी महीने के दूसरे व अंतिम भाग में अनुकूल अवसर रहेंगे। और आप अच्छी तैयारी में लगे रहेंगे। हाँ यदि आप इस दौरान इधर-उधर मन को नहीं भटकाते हैं, तो बढिया परिणाम आपके लिए हैं।

 

स्वास्थ्यः

फरवरी का महीना स्वास्थ्य की दृष्टिकोण से यद्यपि पहले भाग से ही अनुकूल रहेगा। आपकी मानसिक चिंताएं व शारीरिक विकार दूर रहेंगे। किन्तु इस महीने के दूसरे भाग तक आप कुछ मानसिक चिंताओं में घिरे रहेंगे। आपके सेहत की शक्ति कुछ कमतर रहेगी। किन्तु तृतीय भाग में आप पुनः कुछ सकारात्मक बदलाव देखेंगे। इसके बाद फिर से आप सेहत के प्रति कुछ चिंतित रहेंगे। रक्त व चर्म रोगों से परेशानी रहेगी।

 

उपयोगी उपायः

मेष राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

  1. श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।