Pavitra Jyotish
Agent Login Form
Daily
Panchang
2017
Horoscope
Special
Deals
Saturn
Transit

मेष मासिक राशिफल

मासिक राशिफल जनवरी 2017

सामान्यः माह जनवरी की ग्रह स्थितियों पर एक नज़र जो इस प्रकार रहेगीः

इस मास सूर्य 14 जनवरी को मकर राशि में प्रवेश करेगे। मंगल 20 जनवरी से मीन राशि में संचरण करेंगे। बुध पूर्ववत धनु राशि में संचरण करेगा। वृहस्पति कन्या राशि में संचरण करेंगे तथा शुक्र 27 जनवरी से मीन में संचरण करेंगे। तथा शनि का संचरण 26 जनवरी से धनु राशिगत रहेगा। राहु का सिंह राशि में तथा केतु का कुम्भ राशि में संचरण रहेगा।

 

कैरियर और व्यापारः

जनवरी मास में आप अपने कैयिर को ज्यादा बेहतर बनाने के लिए बड़े जोर-शोर से संबंधित संस्था का पता लगाने व नामांकन कराने के लिए तैयार दिखेंगे। आपको लगेगा की पार्ट टाइम में कुछ किया जाए, चाहे वह कुछ समय के लिए ही हो, आप अपने  व्यापार को बढ़ाने के लिए कठिन परिश्रम करते नज़र आएंगे। इस माह के प्रथम व द्वितीय तथा अंतिम भाग सरल शेष भाग में चिंताएं व परेशानियां रहेगी।

 

प्रेम एवं सम्बंधः

परिजनों के मध्य पहले हुई कहा सुनी को आप सम्मान का विषय बनाएं घूमेंगे। आपको लगेगा कि मेरी बात को नहीं सुना गया और बेकार में ही मुझे कटु शब्द कहे गए है, पर मास जनवरी के द्वितीय भाग में आप अपने सगे भाई-बहनों में तालमेल बढ़ाने के लिए कुछ अधिक उदारता का परिचय देते हुए दिखाई देगे। प्रेम संबंधों में इस मास के शुरूआत से ही आप रिश्तों में नज़दिकियों को बढ़ाएंगे।

 

वित्तीय स्थितिः

जनवरी माह के पहले भाग में आप संबंधित स्रोतों से लाभप्रदता को अर्जित करने हेतु पूरे लगन से लगे रहेंगे। जिससे आपको इस माह के तृतीय व अंतिम भाग तक लाभांश बढ़ते हुए क्रम में प्रतीत होगा। आपकी फंसी हुई पूंजी के पुनः हाथ लगने के आसार रहेंगे। आप अपने पारिवारिक जीवन में रहन-सहन को उच्च करने के लिए कुछ आधुनिक वस्तुओं की नई खरीद करेंगे। शेष भाग में अपेक्षाकृत कठिनाई रहेगी।

 

शिक्षा एवं ज्ञानः

इस माह आप यह सोचेंगे कि, मुझे अपने पढ़ाई के क्षेत्र में कुछ अच्छा करना है, यह आप किसी से बताएंगे नहीं, बल्कि अपने विषयों को पूरे प्रयासों से दोहराते हुए उनका खुद ही मूल्यांकन करेंगे। या याद किए गए विषयों की पुष्टि हेतु किसी नज़दीकी को उसे सुनाने के लिए बैठ जाएंगे। आप देखेगे कि ग्रहीय गोचर आपको इस माह के मध्य में विपरीत असर दे रहा, जिससे आप कुछ सुस्त हुए जा रहे हैं, किन्तु तृतीय व अंतिम भाग शुभ रहेंगे।

 

स्वास्थ्यः

जनवरी मास में यद्यपि स्वास्थ्य को सुन्दर व बलवान बनाने की दिशा में किए गए प्रयास सार्थक होते दिखेंगे। आप नियमित योगासनों को भी थोड़ा करने की दिलचस्पी रखेंगे। जिससे स्फूर्ति बनी रहे और पूर्व की कमजोरी दूर हो जाए। इस मास के पहले व तीसरे भाग अधिक अनुकूल रहेंगे। शेष भाग में कुछ परेशानियों की स्थिति होने के आसार हैं। जिससे आपको कुछ चिकित्सीय परामर्श लेना पडे़गा।

 

उपयोगी उपायः

मेष राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

  1. श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।