Pavitra Jyotish
Daily
Panchang
2017
Horoscope
Special
Deals
Maha
Shivratri

वृश्चिक मासिक राशिफल

मासिक राशिफल फरवरी 2017

सामान्यः माह फरवरी की ग्रह स्थितियों पर एक नज़र जो इस प्रकार रहेगीः

इस मास सूर्य 12 फरवरी को कुम्भ राशि में प्रवेश करेगे। मंगल पंचम भाव में संचरण करेंगे। बुध 03 फरवरी से तृतीय भाव तथा 22 फरवरी से चतुर्थ भाव में संचरण करेगा। वृहस्पति लाभ भाव में संचरण करेंगे तथा शुक्र पंचम भाव में संचरण करेंगे। तथा शनि का संचरण द्वितीय भाव में रहेगा। राहु का सिंह राशि में तथा केतु का कुम्भ राशि में संचरण रहेगा।

 

कैरियर और व्यापारः

आप अपने व्यापारिक उन्नति को बढ़ाने के लिए फरवरी महीने के पहले भाग से अपने व्यापारिक स्थल पर अधिक समय देने के लिए कमर कस लेंगे। यदि आप थोक व्यापारी हैं, तो इस माह के पहले व दूसरे भाग तक आपके वस्तुओं की मांग और अधिक बनी रहेगी। फरवरी महीने का तीसरा भाग कुछ कमजोर माँग के चलते कमजोर ही रहेगा। चिकित्सा व तकनीक में मामलों में आपका कैरियर उन्नत रहेगा।

 

प्रेम एवं सम्बंधः

फरवरी महीने में आप पारिवारिक जीवन को अच्छा बनाने के लिए तैयार रहेंगे। आप आवेश वश जो कुछ अपने लोगों को कह दिया था। उसके विषय में आपको अफशोस सा रहेगा। संतान पक्ष के लिए आप कुछ अधिक करने की सोच रखेंगे और आप सफल भी रहेंगे। जिससे उनकी शैक्षिक सूझबूझ और ठीक रहेगी। प्रेम संबंधों में साथी को उपहार देंगे और उपहार प्राप्त भी करेंगे। किन्तु मध्य माह में रिश्ते कुछ तनाव से युक्त रहेंगे।

 

वित्तीय स्थितिः

इस फरवरी के महीने में आपकी आमदनी की मात्रा में बढ़त रहेगी। आप इस महीने के पहले भाग से ही आय के संबंधित स्रोतों से अधिक लाभ प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। आप देखेंगे कि इस महीने के दूसरे भाग में भी आपकी आमदनी बढ़ रही है। किन्तु तीसरा भाग कुछ संघर्ष पूर्ण रहेगा। जिससे आप चिंतत रहेंगे। किन्तु इस महीने के अंत तक आप पुनः अर्थ लाभ प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे।

 

शिक्षा एवं ज्ञानः

इस फरवरी महीने के पहले भाग में आप अपने कड़े प्रयासों को जारी रखने में लगे रहेंगे। जिससे आप अपने विषयों को और अधिक ढंग से तैयार करने में सक्षम हो सके। इस फरवरी के दूसरे माह में आप अपनी तैयारियों की समीक्षा करने के लिए उत्सुक रहेंगे। किन्तु इस माह के तीसरे भाग में और आगे बढ़ने के लिए संघर्ष करते नज़र आएंगे। इस माह के अंत तक आप अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे।

 

स्वास्थ्यः

इस महीने आपका स्वास्थ्य सामन्य रहेगा। आप अपने कामों को भाग-भाग कर करते रहेंगे। क्षमताएं कम नहीं रहेगी। इस फरवरी महीने के पहले भाग में आप रोगों को दूर करने में सफल रहेंगे। किन्तु यह देखने लायक होगा। कि आप दूसरे भाग में कुछ जरूरी परहेजों की भी अनदेखी कर बैठेंगे। जिससे आपको पुनः दवाइओं का सेवन करना पड़ सकता है। इस माह के तीसरे भाग तक आप अच्छे स्वास्थ्य के मालिक रहेंगे।

 

उपयोगी उपायः

वृश्चिक राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

  1. श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।