Pavitra Jyotish
Daily
Panchang
2017
Horoscope
Special
Deals
Maha
Shivratri

वृषभ मासिक राशिफल

मासिक राशिफल फरवरी 2017

सामान्यः माह फरवरी की ग्रह स्थितियों पर एक नज़र जो इस प्रकार रहेगीः

इस मास सूर्य 12 फरवरी को कुम्भ राशि में प्रवेश करेगे। मंगल लाभ भाव में संचरण करेंगे। बुध 03 फरवरी से धर्म भाव तथा 22 फरवरी से कर्म भाव में संचरण करेगा। वृहस्पति पंचम भाव में संचरण करेंगे तथा शुक्र लाभ भाव में संचरण करेंगे। तथा शनि का संचरण अष्टम भाव में रहेगा। राहु का सिंह राशि में तथा केतु का कुम्भ राशि में संचरण रहेगा।

 

कैरियर और व्यापारः

इस महीने में आप अपने कैरियर को एक नई ऊॅचाई देने में सफल रहेंगे। वैसे इन प्रयासों में आपका भाग्य इस फरवरी महीने के पहले व दूसरे भाग तक अच्छा रहेगा। जिससे आप मनचाहे ढंग से काम कर सकेंगे। आपको लंबी दूरी की यात्रा में जाना पड़ सकता है और वहाँ रूकने भी पड़ेगा। आपको व्यापारिक लाभ भी रहेगा। इस माह के तृतीय भाग में आपकी परेशानियां बढ़ जाने के आसार रहेंगे।

 

प्रेम एवं सम्बंधः

प्रेम मामलों में इस फरवरी महीने के पहले भाग से ही साथी की उत्सुकता आपके लिए बढ़ जाएंगी। किन्तु आपका किसी जरूरी कार्य में व्यस्त रहने के कारण चाहते हुए भी समय नहीं दे पाएंगे जिससे इस माह का मध्य चिंताएं  देने वाला रहेगा। किन्तु ग्रहीय योग से आप पुनः तृतीय व अंतिम भाग में साथी के साथ संवाद को बढ़ा सकते हैं। भाई बहनों के प्रति आप इस माह के दूसरे भाग से उदार रहेंगे।

 

वित्तीय स्थितिः

अर्थ लाभ को बढ़ाने हेतु कुछ यात्राएं आप इस माह के पहले भाग से ही करेंगे।  जिससे खर्च की स्थिति तो बढ़ी रहेगी। किन्तु लाभ भी रहेगा। जिससे आप अपने काम-काज में मन लगाएं रखेंगे। आपके ग्रह इस माह के पहले भाग से आपको लाभ दिलाने के उपाय कर रहें है। यदि इसमें आप चूक गएं तो द्वितीय भाग में जरूर लाभ रहेगा। हाँ इसके लिए सही दिशा में प्रयास करने होगे। तृतीय भाग में पैसा उनता नहीं मिलेगा।

 

स्वास्थ्यः

स्वास्थ्य की दृष्टि से फरवरी का महीना पहले से ही आपको सक्रिय व सबल बनाएं रखने के लिहाज से बढ़िया रहेगा। इस महीने के दूसरे भाग में आप उतने बढ़िया परिणाम नहीं प्राप्त कर सकेंगे। कुछ ऐसी चिंताएं आपको घेर लेंगी। जिससे आप चाह कर भी नहीं दूर हो पाएंगे। किन्तु पुनः आपको इस माह के तृतीय भाग में स्वास्थ्य लाभ रहेगा। चतुर्थ भाग में पुनः कारगर समाधान की तलाश करते रहेंगे।

 

उपयोगी उपायः

वृष राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेंगेः

  1. श्री शिव चालीसा का पाठ करे।