Pavitra Jyotish
Agent Login Form
Daily
Panchang
2017
Horoscope
Special
Deals
Saturn
Transit

वृषभ मासिक राशिफल

मासिक राशिफल दिसम्बर 2016

सामान्यः माह दिसम्बर की ग्रह स्थितियों पर एक नज़र जो इस प्रकार रहेगीः

इस मास सूर्य 15 दिसम्बर को अष्टम भाव में प्रवेश करेगे। मंगल 11 दिसम्बर को कर्म भाव में संचरण करेंगे। बुध अष्टम भाव में संचरण करेगा। वृहस्पति पंचम भाव में संचरण करेंगे तथा शुक्र 02 दिसम्बर से भाग्य भाव में तथा 28 दिसम्बर से कर्म भाव में संचरण करेंगे। शनि का संचरण वृश्चिक राशिगत रहेगा। राहु का सिंह राशि में तथा केतु का कुम्भ राशि में संचरण रहेगा।

 

कैरियर और व्यापारः

दिसम्बर महीने में वृष राशि के जातक व जातिकाओं को कैरियर के मामलों में बढ़िया अवसर रहेंगे। इस माह आप कैरियर के संबंधित क्षेत्रों में वांछित मुकाम को प्राप्त करेंगे। यदि आप व्यापारिक जीवन से ताल्लुक रखते हैं, तो भी आप इस माह अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। वैसे इस माह के प्रथम व तृतीय भाग अधिक सकारात्मक रहेंगे। किन्तु शेष भाग में चिंताएं उभर सकती हैं।

 

प्रेम एवं सम्बंधः

माह दिसम्बर में वृष राशि के जातक व जातिकाओं को निजी संबंधों में प्रसन्नता रहेगी। इस मास के प्रथम व तृतीय भाग अधिक शुभ व सकारात्मक परिणाम देने वाले रहेंगे। द्वितीय व चतुर्थ भाग में तनाव की स्थिति होने के आसार रहेंगे। वैसे स्वजनों के मध्य शुरूआती दौर से ही अनुकूलता के संकेत रहेंगे। इस माह आप गुरू, पितु, मात से नजदीकियां प्राप्त करने के अवसर प्राप्त करेंगे। अर्थात् मिलेजुले परिणामों की आवृत्ति रहेगी।

 

वित्तीय स्थितिः

वृष राशि के जातक एवं जातिकाओं को दिसम्बर मास में वित्तीय पहलुओं को समुन्नत करने हेतु शुभ संकेत रहेंगे। वैसे इस माह के पहले व तीसरे भाग में इच्छित परिणाम रहेंगे। आपके प्रयास सफल रहेंगे। किन्तु शेष भाग में छोटी-छोटी चिंताएं उभर सकती हैं। लेन-देन के मामलों में तनाव पूर्ण स्थिति हो सकती है। जो कुछ  समय में सामान्य रहेगी। सावधानी अपेक्षित रहेगी।

 

शिक्षा एवं ज्ञानः

दिसम्बर मास में वृष राशि के जातक व जातिकाओं को तकनीक सहित बौद्धिक क्षमताओं को निखारने के बढ़िया अवसर रहेंगे। आप शैक्षिक जीवन में तरक्की की ओर अग्रसर रहेंगे। इस मास के शुरूआती दौर व तृतीय भाग आपको बेहतर परिणाम देने वाले रहेंगे। किन्तु शेष भाग में आप आलस्य व चिंताओं से घिर सकते हैं। सतर्क व सही प्रयासों को कमतर न होने दे, मिश्रित परिणामों के संकेत रहेंगे।

 

स्वास्थ्यः

दिसम्बर मास में वृष राशि के जातक व जातिकाओं को स्वास्थ्य के मामलों में मिलेजुले परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। वैसे इस माह आपका रूझान सधी हुई दिनचर्या की तरह रहेगा। आप कार्मिक क्रियाओं के साथ ही योगादि में रूचि प्रकट कर सकते हैं। वैसे इस माह के द्वितीय व चतुर्थ भाग अधिक शुभ व सकारात्मक परिणाम देने वाले रहेंगे। शेष भाग में आप सेहत में सुस्ती का एहसास कर सकते हैं।

 

उपयोगी उपायः वृष राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेंगेः

  1. ऊॅं ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः मंत्र का जाप व दान करें।
  2. गाय को हरा चारा व 100 ग्राम गुड़ खिलाना चाहिये।
  3. शारीरिक रूप से अक्षम व्यक्ति अंधे, लूले, लंगड़ों को मीठे पदार्थों का दान देना चाहिए।
  4. श्री हरि के नाम का जाप करना व करवाना चाहिए।