Pavitra Jyotish
Daily
Panchang
2017
Horoscope
Special
Deals
Maha
Shivratri

कन्या मासिक राशिफल

मासिक राशिफल फरवरी 2017

सामान्यः माह फरवरी की ग्रह स्थितियों पर एक नज़र जो इस प्रकार रहेगीः

इस मास सूर्य 12 फरवरी को कुम्भ राशि में प्रवेश करेगे। मंगल सप्तम भाव में संचरण करेंगे। बुध 03 फरवरी से पंचम भाव तथा 22 फरवरी से छठे भाव में संचरण करेगा। वृहस्पति प्रथम भाव में संचरण करेंगे तथा शुक्र सप्तम भाव में संचरण करेंगे। तथा शनि का संचरण चतुर्थ भाव में रहेगा। राहु का सिंह राशि में तथा केतु का कुम्भ राशि में संचरण रहेगा।

 

कैरियर और व्यापारः

इस माह आप कुछ इस प्रकार की सोच से युक्त रहेंगे। जिससे आपको व्यापार में लाभ रहेगा। आप पहले से कुछ सरल व सीधे भी दिखेंगे। आप धैर्य बनाने के साथ ही उपयोगी उपायों पर भी अमल करते रहेंगे। मास फरवरी के पहले व तीसरे भाग आपके लिए अधिक अनुकूल रहेंगे। जिससे आपका कैरियर और बढ़िया रहेगा। आप एक कुशल प्रवक्ता, व गणिज्ञ होने का लक्ष्य प्राप्त करेंगे।

 

प्रेम एवं सम्बंधः

फरवरी महीने के पहले भाग में भाई बहनों के साथ उस तरह घुलमिल नहीं पाएंगे आपकी अलग ही राग रहने की स्थिति के संकेत हैं। जिससे आपको घरेलू जीवन मे कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। किन्तु इस माह के द्वितीय भाग में कुछ-कुछ आपका मन बदलेगा और समांजस्य बिठाने में सक्षम रहेंगे। वैसे प्रेम संबंधों में इस माह के दूसरे व चौथे  भाग अधिक अनुकूल रहेंगे। शेष भाग में चिंताएं रहेगी।

 

वित्तीय स्थितिः

फरवरी महीने का पहला भाग आपको कुछ कम किन्तु आय देता रहेगा। हाँ यह जरूर है, कि इसके लिए आप अपने उद्यम को अच्छी तरह से करते रहे। आप देखेंगे कि इस माह के दूसरे भाग में आपकी आमदनी में बढ़त हो रही है। किन्तु आयी हुई रकम अधिकतर खर्च हो जाएंगी। इस माह के अंत तक पूंजी का स्तर अच्छा रहेगा।

 

शिक्षा एवं ज्ञानः

फरवरी के महीने में आपकी शिक्षा दीक्षा का स्तर वैसे पहले कुछ कम फिर अधिक अच्छा होता रहेगा। हाँ इसके लिए आपको पूरी जागरूकता रखनी जरूरी हैं। नही तो आप क्षमता होते हुए भी लक्ष्य से पीछे रहे जाएंगे। इस माह के मध्य व अंत तक आप अच्छी तैयारियों के साथ ज्ञान को उन्नत रखेंगे। यदि आप चिकित्सक, इंजीनियर बनना चाह रहें तो आप कामयाब रहेंगे। किन्तु अवरोधों में घबड़ाना नहीं हैं।

 

स्वास्थ्यः

फरवरी माह के ग्रह आपके सेहत के लिए उतार-चढ़ाव दोनों ही देने का संकेत दे रहें हैं। इस माह के पहले भाग में आपको आंख, कान, नाक व गुप्तांगों में पीड़ाएं उभरने के आसार रहेंगे। जिससे आपको कुछ दवाइयों का सहारा लेना पड़ सकता है। किन्तु इस माह के दूसरे व चौथे भाग में अधिक सकारात्मक ऊर्जा से युक्त रहेंगे। जिससे आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। काम-काज करने की परेशानी नहीं रहेगी।

 

उपयोगी उपायः

कन्या राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

  1. श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।