Pavitra Jyotish
Agent Login Form
Daily
Panchang
2017
Horoscope
Special
Deals
Saturn
Transit

कन्या मासिक राशिफल

 

मासिक राशिफल जनवरी 2017

सामान्यः माह जनवरी की ग्रह स्थितियों पर एक नज़र जो इस प्रकार रहेगीः

इस मास सूर्य 14 जनवरी को पंचम भाव में प्रवेश करेगे। मंगल 20 जनवरी से दारा भाव में संचरण करेंगे। बुध चतुर्थ भाव में संचरण करेगा। वृहस्पति लग्न भाव में संचरण करेंगे तथा शुक्र 27 जनवरी से दारा भाव में संचरण करेंगे। तथा शनि का संचरण 26 जनवरी से चतुर्थ भाव में रहेगा। राहु का व्यय भाव में तथा केतु का षष्ठ भाव में संचरण रहेगा।

 

कैरियर और व्यापारः

जनवरी माह में आप अपने व्यापारिक मामलों को उच्च करने के अनुकूल अवसर प्राप्त करेंगे। आप पिछड़ रही योजनाओं को पूर्ण करने के लिए पूर्ण रूप से सतर्क दिखाई देगे। कैरियर को उच्च करने में कुछ जरूरी निर्णय लेगे। इस माह के दूसरे व चौथे भाग में आप शुभ व सकारात्मक परिणामों को आते देख प्रसन्नता से झूम उठेंगे। किन्तु शेष भाग में देखेंगे कि व्यापारिक बाते, कुछ बिगड़ सी रही हैं।

 

प्रेम एवं सम्बंधः

जनवरी माह में आप पिता के स्वास्थ्य के प्रति कुछ-कुछ चिंतत होते रहेंगे। आप देखेंगे कि दवाई कुछ ज्यादा कारगर नहीं हो पा रही है। अतः किसी बड़े अनुभवी डाक्टर से परामर्श करेंगे। भाई-बहनों के मध्य आम तौर पर परस्पर प्रेम व सहयोग की स्थिति रहेगी। इस माह के तृतीय भाग में आप अनुकूल परिणाम प्राप्त करेंगे। इस माह के द्वितीय व चतुर्थ भाग प्रेम संबंधों में अनुकूल रहेंगे।

 

वित्तीय स्थितिः

जनवरी माह 2017 में आय के संबंधित स्रोतों से आप लाभप्रदता को बनाएं रखने में सक्षम रहेंगे। इस माह के द्वितीय व चतुर्थ भाग आपकी आय बढ़ाने में अधिक सहायक रहेंगे। प्रथम व तृतीय भाग में खर्च की अधिकता व आय की कमी रह सकती है। आपको योजनाओं को पूर्ण करने हेतु ऋण प्रबंधन की तरफ बढ़ना पडे़गा। अर्थात् कहीं से उधारी पूंजी लेनी पड़ सकती है। इस दौरान अचाक ही कुछ रूकावटें हो सकती हैं।

 

शिक्षा एवं ज्ञानः

जनवरी माह में आपके ज्ञान का स्तर बेहतरी के संकेत देने वाला होगा। इस माह के द्वितीय व चतुर्थ भाग में आप अपने ज्ञान को निखारने तथा शैक्षिक पहलुओं को उच्च करने में इच्छित प्रगति हासिल कर लेंगे। प्रतियोगी व शैक्षिक क्षेत्रों के प्रयास बेकार नहीं जाने वाले रहेंगे। वैसे इस माह के पहले व तीसरें भाग में प्रतियोगी क्षेत्रों में आपको अधिक सक्रियता बढ़ानी रहेगी।

 

स्वास्थ्यः

जनवरी माह में स्वास्थ्य सुखद व सुन्दर रहेगा। आपकी सधी हुई दिनचर्या का बढ़िया लाभ रहेगा। इस माह आप अपनी शारीरिक क्षमताओं को न केवल बेहतर बनाएंगे बल्कि संबंधित क्षेत्रों मे उम्दा प्रदर्शन करने मे भी कामयाब रहेगे। इस माह के शुरूआती दौर से ही आपकी सेहत खिली हुई रहेगी। इसी प्रकार इस माह का तृतीय भाग भी शुभ रहेगा। शेष भाग में उपचार लेना होगा।

 

उपयोगी उपायः

कन्या राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

  1. श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।