हिन्दी

कुम्भ राशि मासिक राशिफल (Kumbh Rashi Masik Rashifal)

कुम्भ राशि मासिक राशिफल (Kumbh Rashi Masik Rashifal)

कुम्भ मासिक राशिफल जनवरी 2021

माह जनवरी 2021 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास व्यय भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल पूर्ववत पराक्रम भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 05 जनवरी से व्यय भावगत तथा 25 जनवरी से लग्नभावगत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति पूर्ववत व्यय भाव गत गोचर करेंगे। श्री शुक्र 04 जनवरी से आय भावगत तथा 28 जनवरी से व्यय गोचर करेंगे। तथा श्री शनि पूर्ववत व्यय भाव में गोचर करेंगे। राहू का गोचर सुख भाव में एवं केतु का गोचर कर्म भाव में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः जनवरी 2021 कुम्भ राशि के जातक एवं जातिकायें संबंधित क्षेत्रों के तकनीक एवं साहित्य, फिल्म, संगीत, कला एवं तकनीक के क्षेत्रों में वांछित बढ़त को बनाने में सफल होते रहेंगे। हालांकि आपको अपने कामों को पूरा करने के लिये और मेहनत की जरूरत बनी हुई रहेगी। वहीं आपके कैरियर के स्वामी श्री मंगल का गोचर आपके लिये शुभ एवं सकारात्मक बना हुआ रहेगा। ऐसे में आप अपने कामों में सफल होते रहेगे। और उन्हें तय समय से पूरा करने मे सक्षम होते रहेंगे। हालांकि बढ़ते हुये कार्मिक दबाव के कारण आपको इस माह अधिक भाग-दौड़ करना पड़ेगा। ऐसे में घर एवं परिवार के लोगों का सहयोग भी रहेगा।

प्रेम एवं संबंधः कुम्भ राशि जनवरी 2021 में इस राशि के जातक एवं जातिकाओं को घर एवं परिवार में कुछ मांगलिक कामों को पूरा करने की जिम्मेदारी बनी हुई रहेगी। इस माह आप अपने भाई एवं बहनों से अच्छा सहयोग प्राप्त करने में सक्षम होते रहेंगे। कहने का अभिप्राय है कि आप अपने पे्रम एवं संबंधों को और अच्छा बनाने की मुहिम में सफल होते रहेंगे। तथा घर एवं परिवार में सहयोग का महौल बना हुआ रहेगा। किन्तु पे्रम संबंधों में इस माह आपको मिश्रित परिणामों की स्थिति रहेगी। हालांकि आप साथी को रिझाने के प्रयास में बने हुये रहेंगे। क्योंकि शुक्र का सबंध आपके लिये अच्छा रहेगा। जिससे अवरोधों के बाद भी आप संवाद एवं मनोविनोद की बातों को जारी रखेंगे।

वित्तीय स्थितिः जनवरी 2021 में कुम्भ राशि के जातक एवं जातिकाओं को संबंधित आय भाव गत श्री सूर्य के गोचर से 13 जनवरी तक अच्छा लाभ रहेगा। यानी आपको संबंधित कार्य एवं व्यापार के क्षेत्रों से अच्छे लाभ की स्थिति बनी हुई रहेगी। क्योंकि श्री सूर्य का गोचर आपको यश एवं कीर्ति तथा धन एव सम्पन्नता को देने की तैयारी कर चुके है। परिणामतः आपको वांछित लाभ मिलता हुआ रहेगा। किन्तु 14 जनवरी से संबंधित पूंजी निवेश एवं विदेश के कामों में भी आपको अच्छा रहेगा। किन्तु व्यय की स्थिति भी संबंधित खनन एवं व्यापारिक ढ़ांचे को खड़ा करने में बनी हुई रहेगी। सामान्य जीवन में धन कमी आ सकती है, अतः अपने व्यय को संतुलित करने से आपको फायदा रहेगा।

शिक्षा एवं ज्ञानः जनवरी 2021 में कुम्भ राशि के जातक एवं जातिकाओं को संबंधित ज्ञान एवं कार्मिक कौशल को उम्दा किस्म का करने के अवसर बने हुये रहेंगे। जिससे आप अपने कामों को और स्फूर्ति के साथ करने में लगे हुये रहेंगे। कहने का तात्पर्य है। कि आपको संबंधित अध्ययन एवं अध्यापन के क्षेत्रों से इस माह अच्छे लाभ की स्थिति बनी हुई रहेगी। बहुत सम्भव है। इस माह आपको किसी प्रतियोगी एवं खेल के संबंधों में या फिर संबंधित विषयों के प्रदर्शन हेतु दूर-दराज के क्षेत्रों में यात्रा हेतु रवाना होना पड़ेगा। यानी इस माह आपको निश्चित तौर पर कोई बड़ा सम्मान प्राप्त होने के आसार बने हुये रहेंगे।

स्वास्थ्यः जनवरी 2021 के महीने मे कुम्भ राशि के जातक एवं जातिकाओं को स्वास्थ्य के संदर्भों में मिश्रित परिणामों की स्थिति बनी हुई रहेगी। ऐसे में आपको इस माह तामसिक आहारों के सेवन से बचने की जरूरत रहेगी। इस माह के दूसरे सप्ताह से आपको अपने सेहत के प्रति और ध्यान देने की जरूरत रहेगी। क्योंकि राशि स्वामी के साथ श्री सूर्य का गोचर एवं गुरू का गोचर बना रहेगा। ऐसे में सेहत में रोग एवं पीड़ाओं के उभरने के आसार रहेंगे। अतः अपने खान-पान को नियमित करने की जरूरत आपको बनी हुई रहेगी। यानी आपको इस माह मिश्रित परिणामों की स्थिति रहेगी।

उपयोगी उपायः ऊॅ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरवे नमः मंत्र का जाप करे या करवायें।