कुंभ की मासिक राशिफल । Read Monthly Hindi Horoscope for Aquarius
Pavitra Jyotish Kendra
Ganesha Pavitra Jyotish

कुम्भ राशि मासिक राशिफल

कुम्भ राशि मासिक राशिफल

कुम्भ मासिक राशिफल अगस्त 2018

माह अगस्त 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापार- कुम्भ राशि के जातकों को इस माह के शुरूआती दौर से ही कार्य व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में महती प्रगति के योग रहेंगे। संबंधित सेवा क्षेत्रों में पदोन्नति के योग रहेंगे। यदि आप प्रतियोगी क्षेत्रों के प्रतिभागी हैं और कैरियर संवारने हेतु प्रयत्नशील हैं, तो प्रयासों को तीव्र किन्तु सुचारू रूप जारी रखें। निश्चित सफलता के योग हैं। यद्यपि देशान्तर भ्रमण व भाग-दौड़ की स्थिति रहेगी। किन्तु तृतीय और अंतिम भाग में आपका व्यापारिक जीवन तरक्की की ओर अग्रसर रहेगा।

प्रेम एवं सम्बंधः  कुम्भ राशि के जातक एवं जातिकाओं को प्रेम और संबंधों में इस माह कुछ मिलेजुले परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। स्वजनों के मध्य यद्यपि मधुरता और तालमेल का क्रम रहेगा। भ्रात एवं मात पक्ष के मध्य सामांजस्य स्थापित रहेगा। किन्तु प्रेम संबंधों में मिश्रित परिणाम प्राप्त रहेगे। साथी को रिझाने हेतु और वक्त देना पड़ सकता है।

वित्तीय स्थिति–  कुम्भ राशि के जातको को अगस्त  माह मे वित्तीय उन्नति के अवसर रहेंगे। किए गए प्रयासों का बढि़या लाभ रहेगा। आपके पारिवारिक जीवन में खान-पान का स्तर उच्चता के संकेत देने वाला रहेगा। इस माह लाभेश के साथ शुभ गोचर यद्यपि मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा। किन्तु माहांत तक वित्तीय संदर्भों में तरक्की की स्थिति रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः– अगस्त  माह में कुम्भ राशि के जातको को ज्ञान-विज्ञान के संदर्भों में महती तरक्की के योग रहेंगे। आपका शैक्षिक और तकनीक कौशल उच्च मुकाम दिलाने वाला साबित रहेगा। बशर्ते क्रमिक प्रयासों को जारी रखें। इस माह के द्वितीय भाग में ज्ञानेश में का शुभ गोचर बौद्धिक क्षमताओं को निखारने वाला साबित रहेगा। अन्य हिस्सों में मिश्रित परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे।

स्वास्थ्यः कुम्भ राशि के जातको को अगस्त  माह मे सेहत संदर्भों में महती प्रगति के योग रहेंगे। आपकी शारीरिक क्षमताओं में जोश व उत्साह का एहसास रहेगा। यदि कोई पीड़ाएं हैं, तो वह समाप्त रहेगी। अर्थात् इस मास के शुरूआती दौर से ही सेहत खिली किन्तु दूसरे और अंतिम भाग में मिलेजुले परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेगे। क्योंकि ग्रह गोचर द्वारा ऐसे संकेत प्राप्त हो रहें हैं

उपयोगी उपायः इस राशि के जातकों को हनुमान प्रभु व सीताराम भगवान की पूजा से लाभ होगा। अपने वैभव के अनुसार दान-दक्षिणा देना शुभफल को बढ़ाने वाला होगा। शनिवार के दिन तिलों का व कपड़ो तथा चनों का दान देना मंदिर में प्रसाद अर्पण व शांति कर्म करवाने से लाभ की स्थिति बनी रहेगी। और अरिष्ट ग्रहों के प्रभावों से बचा जा सकता है।