हिन्दी

कुम्भ राशि मासिक राशिफल

कुम्भ राशि मासिक राशिफल

कुम्भ नवंबर राशिफल जनवरी 2020

माह जनवरी 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर एवं व्यवसाय: 2020 जनवरी माह के शुरूआती सप्ताह से कुम्भ राशि के जातक एवं जातिका अपने किसी समकक्ष व्यक्ति से मिलकर परस्पर व्यापारिक, रक्षा व प्रबंधन के मामलों में हस्ताक्षर करने के लिए राजी रहेगे। माह के दूसरे सप्ताह में यद्यपि कुछ बातों में संदेह उभरते रहेंगे। माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में यद्यपि आप कैरियर को संवारने व व्यापार को बढ़ाने में अच्छे अवसरों से युक्त रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंध: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में कुम्भ राशि के जातक एवं जातिका पे्रम संबंधों में साथी के साथ किसी बात में तकरार को बढ़ा सकते हैं। आप किसी बात को अपने निजी सम्मान से जोड़ देगे। जिससे मधुरता गायब सी रहेगी। माह के दूसरे सप्ताह में यद्यपि आप कुछ नरमी बरते हुए रहेंगे। जिससे अनुकूल परिणाम इस माह के तीसरे सप्ताह में रहेगे। इस माह के अंतिम सप्ताह प्रतिकूल रहेंगे।

वित्तीय स्थिति: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में कुम्भ राशि के जातक एवं जातिका आर्थिक मामलों में चल रही-उठा-पटक से परेशान रहेंगे। आपको ऐसा लगेगा। कि किये गए प्रयास उस मात्रा में सफल नहीं हो रहे हैं। माह के दूसरे सप्ताह में यद्यपि इसमें कुछ सुधार की स्थिति रहेगी। जिसके अच्छे परिणाम इस माह के तीसरे सप्ताह में रहेंगे। हालांकि माह के अंतिम सप्ताह में कुछ परेशानी की स्थिति रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञान: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में कुम्भ राशि के जातक एवं जातिका उच्च शिक्षा व तकनीक शिक्षा के क्षेत्रों में आगे बढ़ने के लिए सोचते रहेंगे। किन्तु माह के दूसरे भाग में इस सोच को सकारात्मक दिशा में ले जाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। माह के तीसरे सप्ताह में यह कोशिशें सफलता के संकेत देती रहेगी। हालांकि माह के अंतिम सप्ताह में आपकी कथनी करनी मे बड़ा अन्तर रहेगा। जिससे शैक्षिक क्षेत्रों में पिछड़ते रहेंगे।

स्वास्थ्य: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में कुम्भ राशि के जातक एवं जातिका सेहत को चुस्त व दुरूस्त रखने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद रहेंगे। ऐसे जातक जो कि किसी बीमारी से परेशान हैं, उन्हें ऐसा लगेगा कि ज्यादा राहत नहीं मिल रही है। आप घबड़ायें नहीं माह के दूसरे सप्ताह से आपके ग्रह शुभ रहेगे। किन्तु तीसरे सप्ताह में कुछ परेशानियां रहेगी। जिन्हें आप माह के अंतिम सप्ताह में दूर करेंगे।

उपयोगी उपाय: कुम्भ राशि के जातकों का निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

कुम्भ राशि के जातकों व जातिकाओं को श्री हनुमान यंत्र को रखने या धारण करने से लाभ रहेगा।