कुंभ की मासिक राशिफल । Read Monthly Hindi Horoscope for Aquarius
Pavitra Jyotish Kendra
Ganesha Pavitra Jyotish

कुम्भ राशि मासिक राशिफल

कुम्भ राशि मासिक राशिफल

कुम्भ मासिक राशिफल जून 2018

माह जून 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः इस जून महीने के पहले भाग में आपका व्यापार पहले कुछ तेजी पकड़ेगा। जिससे आप अपने काम को और तेजी से करते रहेंगे। आपकी यह प्रगति इस महीने के दूसरे भाग में भी जारी रहेगी। किन्तु तीसरे भाग के आते-आते आपका व्यापार कमजोर पड़ता नज़र आएंगा। तकनीक, कानून, चिकित्सा, प्रबंधन में भी आपका कैरियर सुन्दर बना रहेगा। इस महीने के अंत तक कोई बढ़िया कामयाबी रहेगी।

प्रेम एवं सम्बंधः जून महीने के पहले भाग से ही आप अपने भाई-बंधुओं के साथ किसी वैवाहिक आयोजनों में शामिल रहेंगे। या उसे सम्पन्न करवाने में व्यस्त नज़र आएंगे। किन्तु इस महीने के तीसरे भाग में वह बात नहीं रहेगी। आपसी मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न हो जाएंगी। प्रेम संबंधों में इस महीने के पहले भाग में आप अपने संबंध व संवाद को और सहज रख पाएंगे। किन्तु दूसरे भाग में आप संबंधों के लेकर चिंतत रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः जून महीने के पहले भाग में आपकी आमदनी उस प्रकार से नहीं हो पाएंगी। जिससे आप कुछ परेशान से रहेंगे। धन जुटाने के लिए आप इधर-उधर भाग-दौड़ करते हुए दिखेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे भाग तक आप अपनी आय को बढ़ाने और अच्छा बनाने में कुछ हद तक जरूर सफल रहेंगे। जिससे आपकी आमदनी इस जून महीने के तीसरे भाग में अच्छी रहेगी किन्तु खर्च भी उसी मात्रा में रहेगा।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस जून महीने मे आप शिक्षा के क्षेत्रों को आगे बढ़ाने के लिए संघर्षशील रहेंगे। आप अपने विषयों में महारथ हासिल करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ने वाले रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे भाग तक आप गणित, विज्ञान के कठिन विषयों को हल कर लेंगे। और आगामी तैयारी को पुख्ता कर लेंगे। इस माह के तीसरे भाग तक आप सभी अवरोधों को पार करते हुए अपने शैक्षिक व समाजिक ज्ञान को उच्च करेंगे।

स्वास्थ्यः स्वास्थ्य को सामान्य बनाएं रखने की इस माह के पहले भाग से ही चुनौतियां रहेगी। जिससे आपको अस्पताल जाना पड़ सकता है। और दवाई भी खानी पड़ सकती है। मानसिक परेशानियों के साथ ही शारीरिक परेशानियों का स्तर भी बढ़ सकता है। किन्तु इस महीने के दूसरे भाग से आपके सेहत की परेशानियां धीरे-धीरे कम होना शुरू होगी। यदि आप कुछ जरूरी परहेज रखने में कायम रहेंगे। तो पूरी तरह स्वास्थ्य रहेंगे।

उपयोगी उपायः कुम्भ राशि के जातकों का निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

श्री शनि चालीसा का पाठ करें।

Personalised Predictions

Puja and Anushthan

Astrological Remedies