कुम्भ राशि मासिक राशिफल

कुम्भ राशि मासिक राशिफल

कुम्भ मासिक राशिफल अक्टूबर 2018

माह अक्टूबर 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः अक्टूबर माह में कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं को अच्छी संस्थाओं के मध्य काम करने व कैरियर को चमकाने के अनेक सुनहरे अवसर रहेंगे। यदि आप स्वतः का व्यवसाय करते हैं, तो भी इस माह आप अपने प्रतिभा के द्वारा सफल व्यापारियों की श्रेणी गिने जाएंगे। इस मास के पहले, तीसरे व अंतिम भाग आपके लिए अधिक अनुकूल रहेंगे। सम्भव है, कि दूसरे भाग में कठिन परिश्रम करना पड़े।

प्रेम एवं सम्बंधः अक्टूबर माह कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं को नाते-रिश्तों को मधुर बनाने व पूर्व के मनमुटाओं को समाप्त करने में प्रगति के योग रहेंगे। इस मास आप पारिवारिक एकजुटता को बढ़ाने में खासी दिलचस्पी दिखा सकते हैं। प्यार व प्रीति के मामलों में आप इस मास के प्रथम व तीसरे भाग में अधिक अनुकूल परिणाम प्राप्त करेगे। किन्तु दूसरे व चतुर्थ भाग में छोटी-छोटी परेशानियां हो सकती हैं।

वित्तीय स्थितिः अक्टूबर  मास मे कुम्भ राशि के जातक एवं जातिकाओं को वित्तीय मामलों में अधिक सफलताएं प्राप्त होने के आसार रहेंगे। संबंधित आय के स्रोतों से इस मास अधिक मुनाफा रहेगा। वैसे इस मास के पहले व तीसरे भाग में आप कार्य व व्यापार के क्षेत्रों को फायदेमंद बनाने में कामयाब रहेंगे। इस माह के द्वितीय व चतुर्थ भाग संबंधित मामलों में सुस्ती दे सकते है। यथा सम्भव सतर्कता बनाएं रखें।

शिक्षा एवं ज्ञानः कुम्भ राशि के जातक एवं जातिकाओं को माह अक्टूबर में ज्ञान-विज्ञान के संबंधित क्षेत्रों में बढ़त हासिल होने के योग रहेंगे। प्रतियोगी व वार्षिक शिक्षा में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला रहेगा। इस माह आपकी गणना एक विवेकी व्यक्ति के रूप में रहेगी। वैसे इस मास के पहले व तीसरे भाग आपके लिए अधिक हितकारी रहेगे। किन्तु द्वितीय व चतुर्थ भाग प्रतिकूल रहेगे।

स्वास्थ्यः स्वास्थ के मामलों में अक्टूबर माह में कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं को सेहत को पुष्ट रखने तथा क्षमताओं को उच्च करने में कामयाबी रहेगी। पूर्व की पीड़ाएं हैं, तो उन्हें समाप्त करने में सफल रहेगे। वैसे इस मास के प्रथम व तृतीय भाग सेहत की तरोताजगी को बनाएं रखने के लिहाज से उत्तम रहेंगे। शेष भाग में चुनौती उभरने के आसार रहेंगे। अर्थात् स्वास्थ्य संदर्भों में मिलेजुले परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे।

उपयोगी उपायः कुम्भ राशि के जातकों का निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

  1. ऊॅं ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः मंत्र का जाप करें।
  2. निः शुल्क व शुद्ध जल की आबाध व्यावस्था मंदिर व मार्ग में करे।
  3. फलदार व छायादार वृक्षों संचित व रोपित करें।
  4. अनाथ बच्चों के निमित्त भोजन व जरूरी वस्तुओं का दान करें।