हिन्दी

कुम्भ राशि मासिक राशिफल

कुम्भ राशि मासिक राशिफल

कुम्भ मासिक राशिफल फरवरी 2019

माह फरवरी 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः फरवरी माह आपके व्यापार के दृष्टिकोण से यद्यपि महत्वपूर्ण रहेगा। जिससे आप कुछ संसाधनों को जुटाने व्यक्तियों की नियुक्ति को अंतिम रूप देने में व्यस्त रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके कैरियर के क्षेत्रों में इस मास अधिक सम्भावनाएं है। किन्तु उन्हें धरातल पर उतारने की चिंता रहेगी। इस माह के दूसरे व चौथे भाग यद्यपि आपके के लिए अच्छे रहेंगे। किन्तु अन्य भाग प्रतिकूल रहने की स्थिति रहेगी।

प्रेम एवं सम्बंधः फरवरी महीने के पहले भाग से ही आप संतान पक्ष के साथ अधिक समय देने के लिए तैयार रहेंगे। आप उन्हें हो रही परेशानियों को कम करने या हटाने के पूरे प्रयास में रहेंगे। किन्तु भाई के साथ आपकी अनबन इस माह के पहले भाग से ही बनी रहेगी। किन्तु माह के दूसरे व अंतिम भाग से स्थितियां अनुकूल रहेगी। जिससे आप निजी संबंधों में मधुरता को अर्जित करने में लगे रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः फरवरी का महीना वैसे अर्थ लाभ के लिए पहले भाग में उतना बढ़िया नही रहेगा। जिससे आप आय प्राप्त करने की योजनाओं को तैयार करने में व्यस्त रहेंगे। आप देखेंगे कि भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में इस माह के दूसरे भाग में आपको व्यापक सफलता मिलने लगी है। यह आपके बढ़ती आय के कारण ही रहेगा। इस माह के अंतिम भाग भी अनुकूल रहेंगे। अन्य भाग प्रतिकूल रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस फरवरी महीने मे आप कुछ कामों को लेकर इधर-उधर की भाग-दौड करते हुए देखें जा सकते है। किन्तु इस दरम्यान आपके ज्ञान में बामुश्किल से इजाफा होगा। आप देखेंगे कि अध्ययन करने की प्रबल इच्छा नहीं रहेगी। किन्तु इस माह के दूसरे भाग से आपके ग्रह सकारात्मक स्थिति में रहेंगे। जिससे इस माह के दूसरे व अंतिम भाग में अधिक ज्ञानवान की श्रेणी में शामिल रहेंगे।

स्वास्थ्यः इस फरवरी महीने में आप अपने सेहत के प्रति पहले से अधिक सोचेंगे। आप जहाँ नियमित व्यायाम के लिए समय देने के लिए तैयार रहेंगे। वहीं कुछ इस महीने के पहले से भाग से ही कामों को तय समय से करने में लगे रहेंगे। आप देखेंगे कि दूसरे भाग में जुकाम व सिर दर्द की स्थिति रहेगी। किन्तु इस माह के तीसरे व अंतिम भाग से आपको पुनः सेहत में सबलता की स्थिति  रहेगी।

उपयोगी उपायः कुम्भ राशि के जातकों का निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री शनि चालीसा का पाठ करें।