हिन्दी

कुम्भ राशि मासिक राशिफल (Kumbh Rashi Masik Rashifal)

कुम्भ राशि मासिक राशिफल (Kumbh Rashi Masik Rashifal)

कुम्भ मासिक राशिफल मई 2022

माह मई 2022 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

इस मास श्री सूर्य 14 मई से सुख भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 17 मई से धन भाव भावगत गत गोचर करेंगे। श्री बुध 10 मई से सुख भाव गत वक्री गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति पूर्ववत् धन भावगत गोचर करेंगे। तथा श्री शुक्र 23 मई से पराक्रम भावगत गोचर करेंगे। तथा श्री शनि पूर्ववत् लग्न भावगत गोचर करेंगे। श्री राहू पूर्ववत् से पराक्रम भावगत गोचर करेंगे। तथा श्री केतू पूर्ववत् से धर्म भावगत गोचर करेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः मई 2022 कुम्भ राशि के जातक एवं जातिकाओं को निजी व सरकारी क्षेत्रों की सेवाओं में मान सम्मान को अर्जित करने के योग रहेंगे। बहुत सम्भव हैं, इस माह आपको संबंधित कार्मिक क्षेत्रों से पदोन्नति हेतु विभागीय दस्तावेज प्राप्त रहेंगे। जिससे आप लगातार सफल रहेंगे। यदि आप रोजगार पाने व सृजन करने के मामलों में पहला कदम बढ़ाने को तैयार हैं, तो वांछित सफलता रहेगी। चाहे व फिल्म, निर्देशन, प्रबंधन, अभिनय, संगीत, सुरक्षा, सैन्य तथा विधिक व न्याय से जुड़े मामलों हो, या फिर कोई दूसरे सतत् लाभ मिलता रहेगा। यदि आप खेल व प्रतियोगी के क्षेत्रों में दिलचस्प हैं, और कैरियर को बनाने की तमन्ना रखते हैं, तो निश्चित तौर पर इस माह लाभांश बढ़ा रहेगा। हालांकि इस माह के तीसरे सप्ताह से श्री सूर्य संबंधित क्षेत्रों में कुछ परेशानियों को देने वाले रहेंगे। अतः प्रयासों को कमजोर न करें।

प्रेम एवं संबंधः कुम्भ राशि मई 2022 में इस राशि के जातक एवं जातिकायें जीवन साथी, माता-पिता, प्रिय मित्र, भाई-बहन, संतान व परिवार के प्रति दायित्वों को पूरा करने में लगे रहेंगे। ऐसे में मन उत्साहित रहेगा। परिणामतः किसी धार्मिक व मांगलिक कामों को अंतिम रूप देने की मंशा फलित रहेगी। यदि आप संतान पक्ष को शादी-विवाह के सूत्रों से जोड़ने की कोशिश में है।, तो इस माह नायाब किस्म के अवसर रहेंगे। हालांकि प्रेम संबंधों में उनसे नदजीकियों को बढ़ाने हेतु एक दूसरे पर विश्वास बनाने की परम्परा को सुचारू करने हेतु इस माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में कशमकश करनी पड़ेगी। अतः संबंधों की करीबियों को बढ़ाने में कोतही न करें, यानी इस माह प्रेम एवं संबंधों में ज्यादा बेहतर परिणाम रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः मई 2022 में कुम्भ राशि के जातक एवं जातिकायें आर्थिक पुरूषार्थ को साधने में लगे रहेंगे। वहीं इस माह के शुरूआत से ही सितारों की चाल धन कमाने व जुटाने के मामलों में सहयोगी रहेगी। परिणामतः नायाब किस्म के परिणाम रहेंगे। यदि आप कहीं से कोई ऋण ले रखा हैं, तो उसके भुगतान के अवसर रहेंगे। यानी पूंजी के स्तर को बढ़ाने तथा वस्तुगत पूंजी के निर्माण तथा खरीद में इस माह बड़ी कामयाबी रहेगी। अतः प्रयासों को कमजोर न करें, तो वांछित परिणाम इस माह रहेंगे। हालांकि इस माह के तीसरे सप्ताह से आर्थिक व्यय के बढ़ने के आसार रहेंगे। जिससे मन लगातार परेशान रहेगा। वहीं संबंधित आय के स्रोतों को उम्दा किस्म का बनाने में विरोधी पक्ष कुछ अडंगा लगा सकते है, अतः संबंधित क्षेत्रों में पूरी सावधानी के साथ आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी। अतः कोशिशों को कमजोर न करें।

शिक्षा एवं ज्ञानः मई 2022 में कुम्भ राशि के जातक एवं जातिकाओं को पढ़ाई लिखाई के क्षेत्रों को संवारने में वांछित प्रगति रहेगी। चाहे वह तकनीक, कला, चिकित्सा, सौंदर्य के क्षेत्र हो या फिर अन्य दूसरे हो, सतत् लाभ रहेगा। अतः प्रयासों को कमजोर न करें। वहीं शैक्षिक आधार को मजबूती देने के सुन्दर अवसर रहेंगे। यदि आप स्कूली व प्रायोगिक ज्ञान को और समृद्ध करने के पक्ष में हैं, तो निश्चित तौर पर लाभांश रहेगा। अतः प्रयासों को कमजोर न करें, तो अच्छा रहेगा। किन्तु इस माह के तीसरे सप्ताह से इधर-उधर के कामों को लेकर भाग-दौड़ रहेगी। वहीं सितारों की चाल भी संबंधित शिक्षण तथा प्रशिक्षण के क्षेत्रों में सकारात्मक माहौल को कमजोर न करने वाली रहेगी। ऐसे में निकट प्रतिद्वन्दी को पीछे छोड़ने में कमजोर रहेंगे। अतः शिक्षण प्रशिक्षण के क्षेत्रों में उपलब्धियों को बेमिसाल बनाने की मुहिम को तीव्रता देने की जरूरत रहेगी।

स्वास्थ्यः मई 2022 के महीने मे कुम्भ राशि के जातक एवं जातिकाओं को श्री सूर्य का गोचर शारीरिक व मानसिक सेहत को बेहतर बनाने के अवसरों को देने वाला रहेगा। जिससे मन प्रसन्न रहेगा। यदि शरीर में रोग व पीड़ा हैं, तो उसे दूर करने में वांछित प्रगति रहेगी। यानी इस माह के शुरूआत के दो सप्ताहों तक दैहिक कांति को बढ़ाने का सफर नामा जारी रहेगा। और आप स्वतः को हीरो बनाये रखने में सक्षम रहेंगे। यानी इस राशि के जातक व जातिकाओं की खूबसूरती बढ़ती रहेगी। किन्तु इस माह के तीसरे सप्ताह से दंत, उदर, हृदय रोग, रक्त चाप, मधुमेह,कब्ज, तथा जननांगो में पीड़ा होने के आसार रहेंगे। अतः पूरी सावधानी के साथ चलने की जरूरत रहेगी। क्योंकि सितारों की चाल मानसिक व शारीरिक सेहत को अच्छा रखने की चुनौती देने वाली रहेगी। अतः खान-पान को नियमित करते हुये जरूरी चिकित्सीय परामर्श लें।

उपयोगी उपायः ऊॅ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरवे नमः मंत्र का जाप करे या करवायें।