हिन्दी

कुम्भ राशि मासिक राशिफल

कुम्भ राशि मासिक राशिफल

कुम्भ मासिक राशिफल जून 2019

माह जून 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः जून महीने में आप कुछ ऐसी व्यापारिक रणनीति बनाने में लगे रहेंगे। जिससे अच्छे लाभ की स्थिति और पुष्ट रहेगी। इस माह के पहले भाग से ही आपको अच्छी स्थिति प्राप्त रहेगी। किन्तु दूसरे भाग मे आप कुछ और सुधारों के साथ अपने साधनों को जुटाने में लगे रहेंगे। कैरियर व व्यापार के लिहाज से इस माह के तीसरे व अंतिम भाग आपको और अच्छे परिणाम देने वाले रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः जून महीने के प्रथम भाग से ही आप अपनी घर-गृहस्थी को संवारने में जुटे रहेंगे। आप अपने परिवार की सुमति बनाने के लिए हर सम्भव प्रयास में रहेंगे। इस काम में आपको इस माह के पहले भाग से ही सफलता रहेगी। प्रेम संबंधों में इस माह के पहले भाग से ही आपको मधुरता प्राप्त रहेगी। किन्तु दूसरे भाग प्रतिकूल रहेंगे। तीसरे व अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे। जिससे आपको प्रसन्नता रहेगी।

वित्तीय स्थितिः जून माह के पहले भाग से ही आपको स्थानीय बाजार के एक बड़े हिस्से में उत्पादों को बेचने व परिचय कराने में कामयाबी रहेगी। परिणामतः आपको अच्छे विक्रय लक्ष्य प्राप्त रहेंगे। जिससे आपके हौसले और बुलंद रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे भाग में आपके प्रयास कुछ सुस्त रहेंगे। किन्तु इस माह के तीसरे व अंतिम में आपको पुनः लाभ रहेगा। जिससे आपकी वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस जून के महीने मे आप अपने शैक्षिक स्तर को और समृद्ध करने में लगे रहेंगे। जिससे आपको आने वाले समय मे ज्ञान को अच्छा बनाने में सफलता रहेगी। इस माह के दूसरे भाग में यद्यपि आपको कुछ परेशानी रहेगी। इस माह के तीसरे व अंतिम भाग में आपको अच्छी कामयाबी रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। हालांकि प्रतियोगी क्षेत्रों हेतु तैयारी को कम न करे, सक्रियता जरूरी रहेगी।

स्वास्थ्यः इस जून महीने के पहले भाग से ही आप स्वास्थ्य जीवन शैली को अपनाने के लिए तैयार रहेंगे। किन्तु कुछ जरूरी कामों के चलते इस माह के पहले भाग में आप अधिक परेशान रहेंगे। आप अपने उपयोगी परहेजों से भी किनारा कर बैठेंगे। जिससे परेशानी रहेगी। इस माह के दूसरे व चौथे भाग से आपको पुनः अनुकूल परिणाम रहेंगे। जिससे आप अपने कामों को करने में सक्षम बने रहेंगे।

उपयोगी उपायः कुम्भ राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री शनि चालीसा का पाठ करें।