हिन्दी

कुम्भ राशि मासिक राशिफल (Kumbh Rashi Masik Rashifal)

कुम्भ राशि मासिक राशिफल (Kumbh Rashi Masik Rashifal)

कुम्भ मासिक राशिफल मई 2020

माह मई 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास चतुर्थ भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल लग्न भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 09 मई से चतुर्थ भावगत गत गोचर करेंगे तथा 24 मई से पंचम भाव में गोचर करते हुये पहंुच जायेगे। वृहस्पति व्यय भावगत गोचर करेंगे। श्री शुक्र सुख भावगत गोचर करेंगे। शनि व्यय भाव गत गोचर करेंगे। तथा राहू पंचम भावगत गोचर करेंगे एवं केतू एकादश भाव गत गोचर करेंगे।

कैरियर एवं व्यवसायः मई 2020 कुम्भ राशि के जातक एवं जातिकाओं को व्यापारिक जीवन की उन्नति को हासिल करने के लिये संबंधित लोगों को सक्रिय करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। इस मई 2020 में कैरियर के लक्ष्यों को हासिल करने के लिये आपको कठिन परिश्रम करने की जरूरत रहेगी। तकनीक, चिकित्सा, कानून, सैन्य, सुरक्षा, राजनैतिक एवं सामाजिक जीवन में वांछित लक्ष्यों के इस माह करीब बने हुये रहेंगे। हालांकि कर्मेश गोचर वश धनभाव में रहेंगे। जिससे कुछ मामलों में कैरियर एवं व्यापार को लेकर परेशान भी रहेगे। अतः सूझबूझ से काम लेने में ही फायदा रहेगा।

प्रेम एवं संबंधः कुम्भ राशि मई 2020 में परिवारिक मामलों में आप परस्पर तालमेल बनाने और उन्हें अपना सहयोग देने में लगे हुये रहेंगे। हालांकि कुछ कामों को पूरा करने की सहमति बनाने की चुनौती बनी हुई रहेगी। ऐसे में एक दूसरे को जिम्मेदार ठहराने की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अतः अपने कामों को करने में कोताही न करें। अन्यथा हानि की स्थिति रहेगी। इसी प्रकार आपके पे्रम संबंधों में राहू एवं साथ में बुध और सूर्य का गोचरीय संबंध होने से साथी के प्रति असंतोष एवं अविश्वास उत्पन्न हो सकता है। अतः संबंधों के महत्त्व को समझते हुये रहेंगे तो अच्छा रहेगा। अन्यथा इस माह तनाव रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः मई 2020 में कुम्भ राशि के जातक एवं जातिकाओं को वांछित विक्रय एवं धन लाभ को अर्जित करने के लिये अधिक प्रयासों को करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि लाभेश गुरू ने व्ययेश शनि से संबंध स्थाति किया हुआ है। जिससे आपके व्यय की स्थिति अधिक रहेगी। तथा विदेश एवं निवेश तथा प्रवास के मामलों में परेशानी की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। ऐसे में वांछित आर्थिक गतविविधयों को संचालित करने हेतु आपको अचानक ही परेशानी से गुजरना पडे़गा। क्योंकि गोचर वश पाप ग्रही संबंध संबंधित भाव से बना हुआ रहेगा। जिससे अचानक ही लाभ या हानि की स्थिति बनी हुई रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः मई 2020 में कुम्भ राशि के जातक एवं जातिकाओं को अध्ययन एवं अध्यापन के क्षेत्रों में बढ़त हेतु बड़ी ही तत्परता से कार्य करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। यदि आप अपने ज्ञान को वाकई संबंधित कला, तकनीक, चिकित्सा, प्रबंधन, उत्पादन के क्षेत्रा एवं कूटनीति तथा राजनीति के क्षेत्रों में महारथ हासिल करने की लालसा रखते है। तो इस माह आपको पूरे ध्यान से संबंधित पहलुओं पर विचार करना होगा। और उन्हें तैयार करने के लिये उपयुक्त परिश्रम तथा सूझबूझ बढ़ाने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि संबंधित भाव में राहू का गोचर आये हुये अवसरों को सफलता में तब्दील करने की चुनौती देने वाला रहेगा।

स्वास्थ्यः मई 2020 के महीने मे कुम्भ राशि वालों को शारीरिक बल को और पुष्ट करने तथा रोगप्रतिरोधक क्षमताओं को और बढ़ाकर चलने की जरूरत रहेगी। क्योंकि संबंधित भाव में शुभाशुभ ग्रही प्रभाव बना हुआ रहेगा। जिससे आपको शरीर में कष्ट एवं पीड़ाओं की स्थिति हो सकती है। अतः ऐसे में आपको अपने खान-पान को और संतुलित करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। यानी शरीर को स्वास्थ्य रखने के उपाय और सावधानी को बनाकर चलने में ही लाभ रहेगा। अन्यथा पाप ग्रही प्रभाव से आपको शरीर में रोग एवं पीड़ाओं की स्थिति रहेगी।

उपयोगी उपायः ऊॅ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरवे नमः मंत्र का जाप करे या करवायें।