हिन्दी

कुम्भ राशि मासिक राशिफल

कुम्भ राशि मासिक राशिफल

कुम्भ मासिक राशिफल मार्च 2020

माह मार्च 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर एवं व्यवसायः इस मार्च माह के पहले सप्ताह में कुम्भ राशि के जातक अपने कार्मिक व व्यवसायिक जीवन में अच्छी प्रगति अर्जित करने के लिए संघर्षरत रहेंगे। आपको परेशानियों से जूझने के संकेत मिलते रहेंगे। इस माह के दूसरे सप्ताह में आप अपने कैरियर को नई ऊॅचाई देने में सक्षम रहेगे। आपके यह प्रगति दौर इस माह के तीसरे सप्ताह में भी जारी रहेगा। इस माह के अंतिम सप्ताह में आपकी पदोन्नति रहेगी।

प्रेम एवं सम्बंधः इस मार्च माह के पहले सप्ताह में कुम्भ राशि के जातक अपने निजी संबंधों में मधुरता बनाने में सक्षम रहेंगे। परिणामतः किसी मन पसंद वस्तु को खरीदने की सहमति रहेगी। इसी प्रकार इस माह के दूसरे सप्ताह में आप पे्रम संबंधों को और नजदीक से समझने के अवसरों से युक्त रहेंगे। हालांकि माह के तीसरे सप्ताह में कुछ परेशानियों का दौर रहेगा। किन्तु माह के अंतिम सप्ताह मे आप अनुकूल अवसरों से युक्त रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः इस मार्च माह के पहले सप्ताह में कुम्भ राशि के जातक अपने वित्तीय स्थिति को और सुदृढ़ करने के अवसरों से युक्त रहेंगे। फलतः आपके लाभ में आशा से कहीं अधिक बढ़त की स्थिति रहेगी। इस माह के दूसरे सप्ताह में आपकी आमदनी बढ़ी हई रहेगी। किन्तु इस माह के तीसरे सप्ताह में आप बढ़ते हुए अपने व्यय के स्तर से परेशान रहेंगे। हालांकि माह के अंतिम सप्ताह में लाभ होता रहेगा।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस मार्च माह के पहले सप्ताह में कुम्भ राशि के जातक अपने शैक्षिक प्रगति के प्रति सतर्क बने हुए रहेंगे। जिससे आपको किसी परीक्षा में आशा से बड़ी कामयाबी की स्थिति रहेगी। इस माह के दूसरे सप्ताह में आप अध्ययन के क्षेत्रों में अपनी पकड़ बनाने में सक्षम रहेंगे। किन्तु माह के तीसरे सप्ताह में ज्ञान का स्तर कमजोर रहेगा। परन्तु इस माह के अंतिम सप्ताह में अनुकूल परिणामों की स्थिति रहेगी।

स्वास्थ्यः इस मार्च माह के पहले सप्ताह में कुम्भ राशि के जातक अपने सेहत को चुस्त व तंदुरूस्त रखने के उपायों पर लगातार अमल करते हुए रहेंगे। जिससे आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। आपके कई काम समय के साथ पूरे होते रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे व तीसरे सप्ताह में सेहत की हानि रहेगी। जिससे आपको उपचार लेने की जरूरत रहेगी। आप परेशान रहेंगे। किन्तु इस माह के अंतिम सप्ताह में स्थिति में पुनः सुधार रहेगा।

उपयोगी उपायः कुम्भ राशि के जातकों का निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

आप सम्पूर्ण व्यापार वृद्धि यंत्र का पूजन करें। श्री शनि चालीसा का पाठ करें।