हिन्दी

कुम्भ राशि मासिक राशिफल (Kumbh Rashi Masik Rashifal)

कुम्भ राशि मासिक राशिफल (Kumbh Rashi Masik Rashifal)

कुम्भ मासिक राशिफल अगस्त 2020

माह अगस्त 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास दारा भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 16 अगस्त से पराक्रम भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 02 अगस्त से रोगभावगत और 17 अगस्त से दारा भावगत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति 30 जून से वक्री होकर आय भाव गत गोचर करेंगे। श्री शुक्र 01 अगस्त से पंचम भावगत गोचर करेंगे। तथा श्री शनि व्यय भाव में गोचर करेंगे। राहू का गोचर पंचम भाव में एवं केतु का गोचर आय भाव में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः अगस्त 2020 कुम्भ राशि वाले जातक एवं जातिकाओं को अपने स्तर पर कैरियर को संवारने तथा फिल्म, कला, तकनीक आदि के क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ने में प्रगति अर्जित होती रहेगी। हालांकि कर्म भाव के स्वामी मंगल पराक्रम भावगत गोचर में रहेंगे। जिससे आपको फिल्म, निर्माण, कमीशन प्रबंधन आदि के कामों में बढ़त रहेगी। यानी इस माह आपको सुखद कैरियर की राह प्राप्त होने के संकेत रहेंगे। बहुत सम्भव है खेल एवं राजनीति के मामलो में कोई वांछित कामयाबी रहेगी। यानी इस माह आपको कार्य एवं कैरियर के क्षेत्रों में अच्छी बढ़त रहेगी।

प्रेम एवं संबंधः कुम्भ राशि अगस्त 2020 में इस राशि के जातक एवं जातिकाओं को स्वजनों के साथ मिलाप बढ़ाने और भूमि एवं भवन के निर्माण की सलाह होती रहेगी। किसी भवन के निर्माण के कार्य तेजी पकड़ते रहेंगे। हालांकि संबंधित भाव मे पाप ग्रही संबंध होने से आप कुछ आन्तरिक कलह एवं असहमति के रास्ते में रहेंगे। ऐसे में आपको संबंधों की स्थिति को समझने की जरूरत बनी हुई रहेगी। हालांकि शुक्र संबंधों को संभालने के प्रयास में रहेंगे। ऐसे में आपको राहू के प्रभाव से बचते हुये परस्पर सहयोग की भावना बनाने की जरूरत रहेगी।

वित्तीय स्थितिः अगस्त 2020 में कुम्भ राशि के जातक एवं जातिकाओं को आर्थिक मोर्च पर इस माह मिलेजुले परिणामों की स्थिति रहेगी। क्योंकि लाभ के स्वामी गुरू केतू के साथ पीड़ित रहेगे। और पाप ग्रही संबंध होने के कारण आपको लाभ अर्जित करने में लगातार परेशानी की स्थिति रहेगी। ऐसे में आपको कुछ परेशानियों से गुजरना पड़ेगा। यानी संबंधित क्षेत्रों में आय एवं व्यय का संतुलन बनाने के लिये आपको प्रयासों को तीव्रता से जारी रखने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि इस माह संबंधित क्षेत्रों में धन की वसूली एवं उसे प्राप्त करने में कुछ न कुछ परेशानियों का दौर बना हुआ रहेगा।

शिक्षा एवं ज्ञानः अगस्त 2020 में कुम्भ राशि के जातक एवं जातिकाओं को संबंधित सुरक्षा, तकनीक, निर्माण आदि के क्षेत्रों में कुशलता को हासिल करने तथा शैक्षिक स्तर को उठाने के प्रयास में रहेंगे। संबंधित भाव में मौजूद पापग्रही स्थिति के कारण आपको परेशानियों से गुजना पड़ेगा। ऐसे में आपको कुछ और सकारात्मक प्रयासों को करने की जरूरत रहेगी। यानी इस माह आपको खेल एवं अध्ययन के क्षेत्रों में वांछित कामयाबी की स्थिति बनी हुई रहेगी। जिससे  संघर्षों के बाद भी सफलता की स्थिति रहेगी। यानी इस माह प्रयासों के बाद आपका ज्ञान उम्दा किस्म का बना हुआ रहेगा।

स्वास्थ्यः अगस्तत 2020 के महीने मे कुम्भ राशि के जातक एवं जातिकाओं को तन की तंदुरूस्ती को बढ़ाने और संबंधित कार्य एवं व्यापार में सक्रिय होने के लिये अपने नियमित दिनचर्या की ओर ध्यान देने की जरूरत रहेगी। क्योंकि संबंधित भावों में पापग्रही प्रभाव होने से सेहत में कुछ न कुछ पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। ऐसे में आपको अपने खान-पान का पूरा ध्यान देने की जरूरत रहेगी। यानी इस माह रोग एवं पीड़ाओं से बचने के लिये आपको कुछ उपचार लेने की लरूरत रहेगी। और संलुलित आहार एवं विहार के क्रम को बनाने में ही फायदा रहेगा। यानी इस माह आपको बुद्धिमत्ता से चलने की जरूरत रहेगी।

उपयोगी उपायः ऊॅ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरवे नमः मंत्र का जाप करे या करवायें।