हिन्दी

मेष राशि मासिक राशिफल

मेष राशि मासिक राशिफल

मेष मासिक राशिफल अक्टूबर 2019

माह अक्टूबर 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः  अक्टूबर माह के पहले सप्ताह में आपको अपने कैरियर को और अच्छा बनाने के लिए पहले से अधिक मेहनत की जरूरत रहेगी। आप तकनीक, उपकरणों व नवीन मशीनरी को जुटाने में सक्षम रहेंगे। इस माह के दूसरे सप्ताह में आपको यद्यपि व्यापार व कैरियर में उन्नति रहेगी। इस माह के तीसरे सप्ताह में आपको कैरियर के क्षेत्रों में अनुकूल अवसर रहेगे। माह के अंतिम सप्ताह में मिश्रित परिणाम रहेगे।

प्रेम एवं सम्बंधः अक्टूबर माह के पहले सप्ताह में स्वजनों के मध्य छोटी-छोटी बातों में बड़े तनाव की स्थिति रहेगी। वैसे आप इन तनावों को दूर करने लगे में रहेंगे। निजी संबंधों में साथी के व्यवहार से आहत रहेगे। उन्हें समझाने के प्रयास में रहेगे। इस माह के दूसरे सप्ताह में निजी संबंध मधुर रहेगे। माह के तीसरे सप्ताह में साथी धोखा देने के फिराक में रहेगा। किन्तु माह के चतुर्थ सप्ताह में संबंध मधुर रहेगे।

वित्तीय स्थितिः इस अक्टूबर माह के पहले सप्ताह में आप अपनी आमदनी को और अच्छा बनाने के लिए संघर्षशील बने रहेंगे। बढ़ते हुए खर्चों के अनुसार आमदनी का स्तर न बनने से आप परेशान रहेंगे। इस माह दूसरे सप्ताह में यद्यपि आपको आर्थिक प्रगति के संकेत मिलने शुरू रहेंगे। किन्तु इस माह के तीसरे सप्ताह में आपको कहीं से उधार धन लेना पड़ेगा। हालांकि इस माह के चौथे सप्ताह से अच्छी आमदनी रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः अक्टूबर माह के पहले सप्ताह में विषयों की तैयारी की समीक्षा की जरूरत रहेगी। आप उन विन्दुओं पर गौर करने के लिए तैयार रहेंगे। जो कि आपकी कमजोरी का कारण रहेंगे। इस माह के दूसरे सप्ताह में आप पुनः पढ़ने-लिखने में आगे रहेगे। प्रतियोगी व अध्ययन के क्षेत्रों में आपका नाम सफल उम्मीदवारों की श्रेणी में रहेगा। इस माह के तीसरे सप्ताह कठिन तथा माह के अंतिम सप्ताह अनुकूल रहेंगे।

स्वास्थ्यः अक्टूबर माह के पहले सप्ताह में आपको शारीरिक हानि की आशंका बनी रहेगी। आप चाहते हुए कुछ परहेजों को नहीं करेंगे। परिणामतः शारीरिक कमजोरी की स्थिति बनी हुई रहेगी। इस माह के दूसरे सप्ताह से पुनः सेहत के प्रति जागरूक बने रहेंगे। फलस्वरूप अच्छे परिणाम रहेंगे। इस माह का तीसरा सप्ताह भी सेहत के अच्छा रहेगा। किन्तु इस माह के अंतिम सप्ताह में सेहत में परेशानी बनी रहेगी।

उपयोगी उपायः मेष राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

श्री बजरंगबाण का पाठ करें।