हिन्दी

मेष राशि मासिक राशिफल

मेष राशि मासिक राशिफल

मेष मासिक राशिफल अगस्त 2019

माह अगस्त 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः इस अगस्त माह के पहले भाग से ही आपको कार्य तथा व्यापार के संबंधों में अच्छी प्रगति के अवसर होगे। हालांकि आप इस माह के पहले भाग में कुछ यात्राओं का रूख सकते हैं। हालांकि नौकरी के क्षेत्रों में पदोन्नति की स्थिति रहेगी। इस माह के दूसरे भाग में आपका धन अधिक व्यय होगा। किन्तु कैरियर के लिए अच्छे अवसर रहेंगे। किन्तु उन्हें प्राप्त करने में आपको अधिक श्रम लगाने की स्थिति रहेगी।

प्रेम एवं सम्बंधः इस अगस्त माह के पहले भाग से आप अपने निजी संबंधों को लेकर शुरू से ही परेशान रहेगे। क्योंकि आप उन्हें कुछ कामों के लिए भरोसे मे लिए रहेंगे। किन्तु जमीनी तौर पर उन्हें पूरा करने में कठिनाइयां रहेगी। इस माह के तृतीय भाग में आपको कई अनुकूल अवसर संबंधों में रहेंगे। किन्तु इस माह के अंतिम भाग में भूमि के विषय में परेशानी की स्थिति रहेगी। जिससे आपको किसी अस्पताल तक जाना रहेगा।

वित्तीय स्थितिः इस अगस्त महीने में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत स्थिति में रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेगे। हालांकि स्थानीय व बाहर के बाजारों में पकड़ बनाने की अच्छी खासी चुनौती रहेगी। जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे भाग में आपको लगेगा कि कठिनाइयां बढ़ती जा रही हैं। जिससे मन में चिंता रहेगी। इस माह के तृतीय भाग में पुनः आपको अच्छे परिणाम रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस अगस्त के महीने में आप अपने अध्ययन के क्षेत्रों में पहले से अधिक सक्रिय रहेंगे। हालांकि दूसरे भाग में आप कुछ दूसरे कामों में अपने समय को लगाने में व्यस्त रहेंगे। जिससे आपका अध्ययन कार्य प्रभावित रहेगा। किन्तु इस माह के तीसरे भाग में आपको अच्छे अवसर रहेंगे। जिससे आप खुश रहेगे। आप इन आएं हुए अवसरों के भरपूर प्रयोग में रहेगे। जिससे आपको बढ़त रहेगी।

स्वास्थ्यः अगस्त के महीने में आप अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक उत्साहित रहेंगे। जिससे आपको आने वाले समय में तन की तंदुरूस्ती बनी रहेगी। हालांकि पहले आपको कुछ परेशानियों से गुजरना पड़ेगा। जिससे आपको किसी अस्पताल तक जाने की स्थिति रहेगी। इस माह के दूसरे व तीसरे भाग में आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। हालांकि इस माह के अंतिम भाग में आपको पुनः सेहत की परेशानी रहेगी।

उपयोगी उपायः मेष राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

श्री बजरंगबाण का पाठ करें।