मेष राशि मासिक राशिफल

मेष राशि मासिक राशिफल

मेष मासिक राशिफल दिसम्बर 2018

माह दिसम्बर 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः दिसम्बर मास मेष राशि के जातक और जातिकाओं को कैरियर व व्यापारिक संदर्भों को आगे बढ़ाने के विविध अवसरों से युक्त रहेगा। यद्यपि आपको इस मास कैरियर के संदर्भों में प्रवास व यात्राओं में जाना पड़ सकता है। इस मास के शुरूआती दौर से ही शुभ ग्रही संयोग आपके प्रयासों को उच्च मुकाम देने वाला रहेगा। इस मास के मध्य तक आपको यदा-कदा छोटी-छोटी परेशानियां होने के आसार रहेंगे। शेष भाग शुभ रहेगा।

प्रेम एवं सम्बंधः मास दिसम्बर निजी संबंधों में मेष राशि के जातक व जातिकाओं को अधिक शुभ व सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। भ्रात पक्ष के मध्य सहमति बनाने व दाम्पत्य जीवन को अनुकूल बनाने के भी अवसर रहेंगे। इस मास के प्रथम व तृतीय भाग संबंधों की मधुरता को बढ़ाने वाले रहेंगे। शेष भाग में आपको अपेक्षाकृत प्रतिकूल परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। अप्रिय शब्द हानिप्रद रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः दिसम्बर माह मेष राशि के जातक एवं जातिकाओं को वित्तीय मामलों में शुभ व सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने के संकेत रहेंगे। यद्यपि इस मास के शुरूआती दौर से ही आप संबंधित स्रोतों से लाभ प्रदता को बनाएं रखने में सक्ष्म रहेंगे। इसी प्रकार इस माह का तृतीय भाग भी आपको वांछित फल देने वाला रहेगा। किन्तु शेष भाग में आपको कठिन प्रयास करने पड़ सकते हैं। कुछ जरूरी कार्यों के संचालन में धनाभाव झलक सकता है।

शिक्षा एवं ज्ञानः मेष राशि के जातक और जातिकाओं को दिसम्बर माह में शैक्षिक क्षेत्रों में कामयाबी के परचम को लहराने में महती प्रगति रहेगी। इस माह आपके बौद्धिकता को पुरस्कृत किए जाने के योग रहेंगे। इस माह के तृतीय भाग में आप संबंधित क्षेत्रों में आपने ज्ञान को अधिक उत्कृष्ट बनाने में कामयाब रहेंगे। मध्य व चतुर्थ भाग में आपको अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। अतएव आलस्य से बचना रहेगा।

स्वास्थ्यः दिसम्बर मास मेष राशि के जातक व जातिकाओं को स्वास्थ्य को पुष्टव तंदुरूस्त रखने हेतु शुरूआती दौर से ही अनुकूल रहेगा। पहले के मुकाबले आप कार्यो को अधिक बेहतर ढंग से कर पाने में सक्षम रहेंगे। सेहत को सुगठिन रखने की रूचि रहेगी। तृतीय व चतुर्थ भाग में रोग व पीड़ाएं उभरने के आसार रहेंगे। तामसिक आहारों के सेवन से बचते हुए चलना रहेगा। आरोग्यता के पथ पर चलने की तमन्ना रहेगी।

उपयोगी उपायः मेष राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

  1. ऊॅ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः का जाप करे या करवायें।
  2. तीर्थों में स्नान दान व तीर्थ के जल से घर में स्नान करें।
  3. लाल पके फलों का दान देव स्थान में व भीगे चने बंदरों को खिलाएं।
  4. गौ के निमित्त हरे चारे, पानी, छाया की व्यावस्था व अनुकूल स्थान का निर्माण करें।