मेष राशि मासिक राशिफल । Read Your Monthly Aries Horoscope in Hindi
Pavitra Jyotish Kendra
Ganesha Pavitra Jyotish

मेष राशि मासिक राशिफल

मेष राशि मासिक राशिफल

मेष मासिक राशिफल अगस्त 2018

माह अगस्त 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापार– कैरियर और व्यापार के संबंधों में अगस्त  माह मे मेष राशि के जातक और जातिकाओं को इस माह के प्रथम भाग से ही शुभ अवसर प्राप्त रहेगे। धन निवेश व विदेश संदर्भों में किस्मत साथ देने वाली रहेगी। यद्यपि इस माह आजीविका के संदर्भों में मिश्रित परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेगे। यदि छोटी-छोटी परेशानियों और आवागन के संदर्भों को छोड़ दे, तो इस माह आपको कार्य व व्यापार के संबंधों में इच्छित परिणाम प्राप्त होने के योग रहेगे।

प्रेम एवं सम्बंधः माह अगस्त  में प्रेम व संबंधों के लिहाज से इस माह के प्रथम भाग से अनुकूल परिणाम प्राप्त होने के योग रहेगे। इस माह का मध्य प्रेम संबंधों के लिहाज से मधुरता देने वाला रहेगा। किन्तु तृतीय भाग में साथी को लेकर चिंताएं हो सकती हैं। कटु शब्दों के प्रयोग से बचे।  इस मास के अंतिम भाग में साथी के मध्य अतिप्रगाढ़ता की स्थिति रहेगी। इच्छित स्थानों में भ्रमण व सैर की योजना पर अमल हो सकता है। संतान पक्ष की कुशलता का समाचार रहेगा।

वित्तीय स्थितिः मेष राशि के जातक एवं जातिको को माह अगस्त  में वित्तीय संदर्भों में प्रगति के योग रहेंगे। किए गए प्रयासों का बढि़या लाभ रहेगा। इस माह के प्रथम भाग से ही वित्तीय स्थिति उच्चता के संकेत देने वाला रहेगी। यद्यपि आय के साथ व्यय की अधिकता इसी अवधि के दौरान रहेगी। यद्यपि खान-पान का स्तर उच्चता के संकेत देने वाला रहेगा। इस माह के मध्य में भू-भवन का लाभ होने के योग रहेगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः– शिक्षा व ज्ञान के संदर्भों में मेष राशि के जातक और जातिको को इस माह के द्वितीय भाग में वांछित सफलताओं के योग रहेंगे। आपका बौद्धिक स्तर उच्चता के संकेत देने वाला रहेगा। किन्तु इस में तृतीय भाग में छोटी-छोटी परेशानियां देखने को मिल सकती है। वैसे प्रतियोगी क्षेत्रों में आपकी किस्मत बुलंद रहेगी। प्रयासों को पूरे आत्मविश्वास के साथ जारी रखें। जल्द ही आपके अनुकूल परिणाम प्राप्त होने के योग रहेंगे।

स्वास्थ्यः सेहत के लिहाज से अगस्त  मास यद्यपि अनुकूलता देने वाला साबित रहेगा। सेहत में सकारात्मक ऊर्जा के साथ ही ताकत का एहसास रहेगा ऐसा ग्रह -गोचरीय संकेत मिल रहा हैं इस महीने का द्वितीय भाग सेहत में तंदुरूस्ती को भरने वाला रहेगा। किन्तु तृतीय भाग में छोटी-छोटी परेशानियां और रोग उत्पन्न हो सकते हैं। उचित खान-पान के साथ ही नियमित व्यायाम के क्रम को बनाएं रखें।

उपयोगी उपायः– श्रद्धालु जातक हनुमान प्रभु की भक्ति करके और ब्राह्मणों को उत्तम वस्तुओं की दान-दक्षिणा देकर अपने अष्टिकारी फलों से बच सकते हैं। इस राशि का स्वामी मंगल है, अतः मंगलवार के दिन स्वास्थ्य लाभ हेतु हनुमान  प्रभु की सेवा करे और संभव हो तो शास्त्रीय विधि से पूजा करवाकर नैवेद्य दक्षिणा सहित अर्पण करें। तो निश्चित लाभ होगा।