हिन्दी

मेष राशि मासिक राशिफल

मेष राशि मासिक राशिफल

मेष मासिक राशिफल फरवरी 2020

माह फरवरी 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यवसायः फरवरी मास के पहले सप्ताह से मेष राशि के जातक एवं जातिकाओं के ग्रह शुभ व सकारात्मक संकेत करते रहेंगे। जिससे कैरियर व व्यवसाय के क्षेत्रों में जितनी उम्मीदें कर रहे हैं, उससे कहीं बड़ी सफलता रहेगी। हालांकि माह के दूसरे, तीसरे सप्ताह में इस सफलता को बर्करार रखने के लिए आपको अटूट लगन के साथ कठोर परिश्रम करने की जरूरत रहेगी। माह के अंतिम सप्ताह अनुकूल रहेगे।

पे्रम एवं संबंध: फरवरी के शुरूआती सप्ताह से ही मेष राशि के जातक पे्रम संबंधों में मधुरता की डोर में बंधते हुए रहेगे। आप साथी को इस बात का एहसास दिलाने में लगे हुए कि आप उनसे चाहत रखते हैं। माह के दूसरे सप्ताह में कुछ बातों में आप उनसे स्पष्टीकरण चाहेगे जिससे तनाव रहेगे। हालांकि माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में पुनः व्यक्तिगत संबंधों में मधुरता की बयार बहती रहेगी।

वित्तीय स्थितिः इस फरवरी माह के पहले सप्ताह में मेष राशि के जातक बाखूबी से अपनी आय को अर्जित करने का शुभारम्भ कर सकेगे। जिससे आप अपनी जरूरत की वस्तुओं को जुटाने में लगे रहेंगे। हालांकि माह के दूसरे सप्ताह में आप अपने अर्थ लाभ को बढ़ाने के लिए अपने अंक गणित को साधने में लगे हुए रहेंगे। जिसके दिलचस्प परिणाम आपको इस माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस फरवरी के पहले सप्ताह में मेष राशि के जातकों को अपने विषयों को समझने में बड़ी आसानी रहेगी। जिससे आप अपने किसी परीक्षा व साक्षात्कार में सफलता की पताखा फहराते रहेंगे। पढ़ने लिखने की दिशा में इस माह में दूसरे सप्ताह में आपको और ध्यान देने की जरूरत रहेगी। यदि आप ऐसा कर पाते हैं, तो यकीनन आप संबंधित विषयों में उच्च किस्म की सफलता को खींच लायेंगे।

स्वास्थ्यः फरवरी के पहले सप्ताह में मेष राशि के जातक व जातिकाओं की सेहत खिली हुई रहेगी। युवा जातकों के शरीर की रौनकता बड़ी हुई रहेगी। यदि कोई उम्रगत व बड़ी बीमारियां हैं तो उनमें भी कमी रहेगी। हालांकि माह के दूसरे सप्ताह में यद्यपि कुछ दवाइयों का सेवन करना पड़ सकता है। किन्तु घबड़ाने वाली कोई बात नहीं रहेगी। माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। ऐसे ग्रहीय संकेत रहेगे।

उपयोगी उपायः मेष राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

आप सिद्ध सम्पूर्ण बाधा मुक्ति यंत्र का पूजन करें।

और श्री बजरंगबाण का पाठ करें।