हिन्दी

मेष राशि मासिक राशिफल

मेष राशि मासिक राशिफल

मेष मासिक राशिफल जून 2019

माह जून 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः इस जून माह के शुरूआती दौर से ही कैरियर व व्यापार को लेकर आप कहीं यात्राओं व प्रवास में रहेगे। इन यात्राओं के सकारात्मक परिणाम आपकी प्रसन्नता को बढ़ाने वाले रहेगे। यदि आप कोई ऐसी भूल नहीं करते हैं, तो इस माह के दूसरे भाग में आप प्रबंधन को मज़बूत बनाने मे सक्रिय रहेगे। वही तीसरे व चौथे भाग में आप अच्छे अवसरो से युक्त रहेगे। इस माह के अंतिम भाग में प्रगति की समीक्षा करेगे।

प्रेम एवं सम्बंधः इस जून माह के पहले भाग से आप अपने घर परिवार में कुछ विवादों को लेकर परेशान रहेगे। भाई के साथ के आप अचानक ही अपने हक को लेकर उलझ सकते हैं। इस हेतु आप किसी बुजुर्ग व्यक्ति से सलाह मशविरा करेंगे। हालांकि आप कुछ उदारता दिखाते हुए मामलों को निपटा लेंगे। प्रेम संबधों में इस माह के पहले भाग में तनाव से युक्त रहेगे। किन्तु दूसरे व चौथे भाग अनुकूल रहेगे।

वित्तीय स्थितिः इस जून महीने में अर्थ लाभ को लेकर आप कुछ असमंजस्य में बने रहेंगे। जिसके कारण आपके हाथ से कई अवसर छूट सकते हैं। हालांकि इस माह के पहले भाग में व्यय की अधिकता आपको मानसिक व शारीरिक परेशानी देने वाली रहेगी। इस माह के दूसरे भाग में आपकी वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी। किन्तु तीसरे भाग में आप प्राप्त धन को अपने देयताओं को चुकाने में लगाएंगे। इस माह के अंतिम भाग अच्छे रहेगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस जून के महीने में आप पढ़ने-लिखने के क्षेत्रों में यद्यपि अपनी संलग्नता को बनाएं रखेंगे। किन्तु पहले भाग में आप अपना कीमती समय इधर-उधर की बातों में लगाते रहेंगे। किन्तु दूसरे भाग तक आपको लगेगा कि अध्ययन व ज्ञान के क्षेत्रों में आप पिछड़ते जा रहे है, जिससे आप पुनः सक्रिय रहेंगे। किन्तु तीसरे भाग में आपको पुनः आलस्य व इधर-उधर की बातें परेशान करेगी। अंतिम भाग अच्छा रहेगा।

स्वास्थ्यः जून के महीने में आप अपने सेहत के प्रति लापरवाह बन रहेंगे। आप अव्यवस्थिति दिनचर्या के भॅवर में पड़े रहेगे। जिससे आपके चेहरे की रौनकता कम रहेगी। साथ ही आपको दांत व सिर, दर्द की पीड़ाएं रहेगी। किन्तु इस माह के दूसरे भाग में आप स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहेंगे। जिसका बढ़िया लाभ इस माह के चतुर्थ भाग में प्राप्त रहेगा। जिससे आप अपने सेहत के प्रति अधिक उत्सुक बने रहेंगे।

उपयोगी उपायः मेष राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

श्री बजरंगबाण का पाठ करें।