हिन्दी

मेष राशि मासिक राशिफल

मेष राशि मासिक राशिफल

मेष मासिक राशिफल अप्रैल 2019

माह अप्रैल 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः इस अप्रैल के महीने में आप अपने कैरियर के प्रति अधिक उत्साहित रहेंगे। जिससे आने वाले समय में सुनहरे भविष्य के मार्ग बनेंगे। इस माह का पहला भाग जहाँ आपके कैरियर को प्रगति देने वाला रहेगा, वहीं व्यवसाय में भी बढ़त रहेगी। किन्तु इस माह के दूसरे भाग में आपको कैरियर व व्यापार को लेकर भाग-दौड़ की स्थिति रहेगी। परन्तु वह सार्थक रहेगी। इस माह के तृतीय भाग कठिन व अंतिम अनुकूल रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः इस अप्रैल के महीने में आप घर वालों के साथ समांजस्य बिठाने का गुणा-भाग करते हुए दिखेंगे। किन्तु पहले कोई साख सफलता नहीं रहेगी। आपकी कही हुई बातों को परिवार के लोग अपने सम्मान से जोड़ कर देखेंगे। किन्तु वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। वहीं निजी रिश्तों में पहले से ही मधुरता रहेगी। इस माह के दूसरे भाग यद्यपि निजी संबंधो के लिए ठीक नहीं रहेंगे। किन्तु तीसरे व अंतिम भाग ठीक रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः इस अप्रैल के महीने में आप अपने वित्तीय स्थिति को समृद्ध करने में पहले से ही सफल रहेंगे। हालांकि दूसरे भाग में आपको कई मामलों में अधिक धन व्यय करना रहेगा। किन्तु इस माह के तीसरे व चौथे भाग में आप देखेंगे कि आपके अधिकांश प्रयास अर्थ लाभ में परिवर्तित होते रहेंगे। जो आपकी प्रसन्नता का कारण रहेंगे। आप इस माह कुछ जरूरी उपकरणों की खरीद के लिए उत्साहित रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस अप्रैल के महीने में आप अपने ज्ञान को और अच्छा बनाने की हर सम्भव कोशिश में रहेंगे। जिससे आप संबंधित ग्रंथों के अध्ययन में ध्यान दे सकेंगे। परिणामतः इस माह आप एक सफल व ज्ञानी व्यक्ति के श्रेणी में शामिल रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे भाग में कुछ परेशानियां रहेगी। किन्तु आप उन्हें प्रतिभा के द्वारा पार करते हुए इस माह के तीसरे व चौथे भाग में पुनः सफलता की ओर रहेंगे।

स्वास्थ्यः अप्रैल के महीने में आप अपने स्वास्थ्य के और समुन्नत करने के लिए पहले से ही संघर्षशील बने रहेंगे। किन्तु कुछ मौसम व काम के चलते आपको कुछ दवाओं का सेवन करना पड़ सकता है। यद्यपि इस माह के दूसरे व तीसरे भाग में आप अच्छे स्वास्थ्य के मालिक रहेंगे। आप देखेंगे कि सेहत पुष्ट व तुंदुरूस्त है। जिससे आप अपने कई कामों को तय समय से करने में कामयाब रहेंगे।

उपयोगी उपायः मेष राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री बजरंगबाण का पाठ करें।