मेष राशि मासिक राशिफल । Read Your Monthly Aries Horoscope in Hindi
Pavitra Jyotish Kendra
Ganesha Pavitra Jyotish

मेष राशि मासिक राशिफल

मेष राशि मासिक राशिफल

मेष मासिक राशिफल जून 2018

माह जून 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः जून मास में आपके ग्रह अधिक सक्रिय रखने में कोई कसर नहीं छोड़ने वाले रहेंगे। जिससे आप इस माह के पहले भाग से ही अपने काम-काजी जीवन में भाग-दौड़ बनाएं रहेंगे। आप इस माह अपने कैरियर की शुरूआत करने की तैयारी में रहेगे। जिसमें आप  सफल भी रहेंगे। किन्तु ग्रहीय योग से ज्यादा समय टिकने की चुनौती बनी रहेगी। इस माह के दूसरे व अंतिम भाग में आप अपने कार्यों को अच्छे ढंग से करेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः जून माह के पहले भाग से ही भाई के प्रति आपका मिजाज गर्म रहेगा। आप कभी उनसे खुश व कभी नाराज रहेंगे। इसकी शिकायत आप अपने चाचा व मामा जी से करने की सोचेंगे। पिता के प्रति आपके सम्मान व सेवाओं में कमी नहीं रहने वाली है। इस माह के मध्य तथा अंतिम भाग में आपके प्रेम संबंध पहले से अच्छे रहेंगे। आप संबंधों को पहले से और अच्छा बनाने के लिए तैयार दिखेंगे।

वित्तीय स्थितिः इस जून के महीने में आप अपनी आर्थिक स्थिति को और बढ़िया बनाने के लिए कुछ नए उपायों को अमल में लेने पर विचार करेंगे। किन्तु इतना जल्दी से आप उन्हें नहीं अपना सकेंगे। आप देखेंगे कि इस माह के पहले भाग से ही आपके खर्चों में बढ़त होने लगी है। जिसे आप चाह कर भी नहीं रोक सकेंगे। परन्तु इस माह के दूसरे व अंतिम भाग में आप की वित्तीय स्थिति धीरे-धीरे सुधरने लगेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः जून माह में आप अपनी पढ़ाई के लिए कुछ अधिक सक्रिय होने के लिए मन ही मन सोचते रहेंगे। कि आगामी तैयारी को दुरूस्त किया जाए। पर उस स्तर की तैयार आपकी नहीं रह्रेगी। इसके लिए आपको इस जून महीने के दूसरे व अंतिम भाग में अनुकूल अवसर रहेंगे। और आप अच्छी तैयारी में लगे रहेंगे। हाँ यदि आप इस दौरान इधर-उधर मन को नहीं भटकाते हैं, तो बढिया परिणाम आपके लिए हैं।

स्वास्थ्यः जून का महीना स्वास्थ्य की दृष्टिकोण से यद्यपि पहले भाग से ही अनुकूल रहेगा। आपकी मानसिक चिंताएं व शारीरिक विकार दूर रहेंगे। किन्तु इस महीने के दूसरे भाग तक आप कुछ मानसिक चिंताओं में घिरे रहेंगे। आपके सेहत की शक्ति कुछ कमतर रहेगी। किन्तु तृतीय भाग में आप पुनः कुछ सकारात्मक बदलाव देखेंगे। इसके बाद फिर से आप सेहत के प्रति कुछ चिंतित रहेंगे। रक्त व चर्म रोगों से परेशानी रहेगी।

उपयोगी उपायः मेष राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।