Pavitra Jyotish Kendra

हिन्दी

मकर राशि मासिक राशिफल

मकर राशि मासिक राशिफल

मकर मासिक राशिफल जनवरी 2020

माह जनवरी 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर एवं व्यवसाय: 2020 जनवरी माह के पहले भाग में मकर राशि के जातक एवं जातिका अपने शैक्षिक प्रगति को जारी रखने के लिए उत्साहित रहेंगे। यदि आप किसी निजी व सरकारी क्षेत्रों में साक्षात्कार हेतु जा रहे हैं, तो प्रयासों को तेज करें, सफल रहेंगे। माह के दूसरे सप्ताह में आप अपनी ऊर्जा को इधर-उधर के कामों लगाते रहेगे। किन्तु माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह व्यवसायिक जीवन के लिए अच्छे रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंध: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में मकर राशि के जातक एवं जातिका बड़े ही गर्मजोशी के साथ साथी से मिलने के लिए तैयार रहेगे। उनका स्वागत करते रहेंगे। माह के दूसरे सप्ताह में यद्यपि आप उनकी कुछ बातों से परेशान रहेगे। सब्र से काम लें। माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में आप संबंधों की खुशइयों को बढ़ाने में लगे रहेंगे। जिससे संबंध अनुकूल रहेंगे। रिश्ते सराहनीय रहेंगे।

वित्तीय स्थिति: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में मकर राशि के जातक एवं जातिका आर्थिक उन्नति के कई बढ़िया अवसरों से युक्त रहेंगे। आप देखेंगे कि आपकी कई कोशिशें परवान चढ़ती जायेगी। जिससे आपके आत्मविश्वास में इजाफा रहेगा। माह के दूसरे सप्ताह में यद्यपि आपके अर्थ लाभ में कुछ रूकावटों का दौर आपको परेशान करेगा। किन्तु माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह अच्छे रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञान: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में मकर राशि के जातक एवं जातिका अपने शैक्षिक पहलुओं को सुधारने तथा तकनीक ज्ञान को अर्जित करने में अब्बल दर्जे की सफलता को हासिल करेंगे। किन्तु माह के दूसरे सप्ताह में आप अपने संचित ऊर्जा को बेकार की बातों में व्यय करते रहेंगे। हालांकि माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में आपके ग्रह शुभ व सकारात्मक होकर भ्रमण करते रहेंगे। जिससे आपको अच्छा लाभ रहेगा।

स्वास्थ्य: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में मकर राशि के जातक एवं जातिका सेहत को सुखद रखने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ते रहेंगे। हालांकि इन प्रयासों का असर आपको इस माह के दूसरे सप्ताह से दिखना शुरू रहेगा। किन्तु माह के तीसरे सप्ताह में जरूरी परहेजों में विघ्न आ सकते हैं। हालांकि माह के अंतिम सप्ताह में पुनः अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। जिससे चेहरे की रौनकता बढ़ी हुई रहेगी।

उपयोगी उपाय: मकर राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

मकर राशि के जातकों व जातिकाओं को सरस्वती यंत्र को रखने या धारण करने से लाभ रहेगा।