हिन्दी

मकर राशि मासिक राशिफल

मकर राशि मासिक राशिफल

मकर मासिक राशिफल अप्रैल 2019

माह अप्रैल 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः अप्रैल के महीने में आप अपने कार्मिक जीवन में जहाँ बढ़त बनाने में लगे रहेंगे। वहीं व्यवसायिक गतिविधियों में तेजी देने के अवसरों से युक्त रहेंगे। आप देखेंगे कि इस माह के पहले व दूसरे भाग में लगातार काम का दवाब बना रहेगा। इन अवसरों की उपयोगिता को समझते हुए आप आगे बढ़ते रहेंगे। किन्तु कुछ कठिनाइयों से दो चार होना पड़ सकता है। जिससे आप परेशान रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः अप्रैल महीने में आप अपने जहाँ भाई के साथ समांजस्य बनाने में लगे रहेंगे। वहीं रिश्तेदारों को भी यथा सम्भव सहायता देने के लिए सोचेंगे। आप उनके मांगलिक कार्यों को सम्पन्न कराने में सहयोगी रहेंगे। निजी रिश्तों में इस माह के पहले से ही कुछ तनाव की स्थिति रहेगी। जिसे आप इस माह के दूसेर व तीसरे भाग में अच्छी करेंगे। किन्तु अंतिम भाग में पुनः तनाव रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः इस अप्रैल के महीने में आप अर्थ लाभ के प्रति अधिक उत्साहित रहेंगे। आप देखेंगे कि आशा के अनुरूप पहले भाग में धन लाभ नहीं हो रहा है। किन्तु आप प्रयासों को पूरी तरह जारी रखेंगे। जिसके शुभ परिणाम आपको इस माह के दूसरे व तीसरे भाग से प्राप्त रहेंगे। आप देखेंगे कि इस माह के अंतिम भाग में आपके लाभ मे कुछ कठिन स्थितियां बन रही है। जिससे आप परेशान रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः अप्रैल के महीने में आप अपने तकनीक ज्ञान के साथ ही कार्मिक अनुभवों को पुख्ता करने में लगे रहेंगे। आप देखेंगे कि संबंधित विषयों में धीरे-धीरे अच्छी पकड़ बनती रहेगी । जिससे आपको अनुकूल परिणाम प्राप्त रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे व तीसरे भाग को आप अवसर की तरह लेगे न कि दवाब की तरह। आप चाहे प्रतियोगी क्षेत्रों से संबंधित हो या फिर क्रीड़ा के क्षेत्रों से लाभ रहेगा।

स्वास्थ्यः अप्रैल के महीने आप अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक उत्साहित रहेंगे। आप देखेंगे कि इस माह के पहले, दूसरे भाग से सेहत को अच्छा रखने की चुनौती बनी हुई है। जिससे आपको कुछ उपचार लेना पड़ सकता है। किन्तु इस माह के तीसरे, चौथे भाग में आपका स्वास्थ्य सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा। जिससे आप अपने कामों को समय से करने में लगे रहेंगे। परिणाम स्वरूप् आप धीरे-धीरे आगे बढ़ते रहेंगे।

उपयोगी उपायः मकर राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         हरे राम हरे कृष्ण मंत्र का जाप श्रद्धा के साथ करें।