हिन्दी

मकर राशि मासिक राशिफल

मकर राशि मासिक राशिफल

मकर मासिक राशिफल फरवरी 2020

माह फरवरी 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर एवं व्यवसायः फरवरी माह के पहले भाग में मकर राशि के जातक एवं जातिका अपने कला कौशल अर्थात् गुणों को और बेहतर बनाने में सफल रहेंगे। कैरियर की दिशा में कोई उम्मीदों से बड़ी सफलता के संकेत रहेंगे। हालांकि माह के दूसरे भाग में आपके प्रयासों में आलस्य दृष्टिगोचर रहेगी। अतः ध्यान देने की जरूरत रहेगी। माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में अच्छे परिणामों को पुनः अर्जित करेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः फरवरी माह के पहले सप्ताह में मकर राशि के जातक एवं जातिका अपने पे्रम संबंधों में सुधार को देखते हुए हर्षित रहेंगे। उनके प्रति आपकी प्रीति में इजाफा रहेगा। जिससे संबंधों में मनोविनोद की वार्ताएं छिड़ सकती है। हालांकि माह के दूसरे सप्ताह में आपको कुछ उनकी बातें व्यर्थ प्रतीत होती रहेगी। जिनका आप स्पष्टीकरण चाहेंगे। हालांकि माह के तीसरे सप्ताह में संबंधों में सुधार रहेगा। किन्तु अंतिम सप्ताह मे संबंध कमजोर रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः फरवरी माह के पहले सप्ताह में मकर राशि के जातक एवं जातिका अपने प्रयासों को इस माह के पहले सप्ताह से सफल होते देखकर प्रसन्न रहेंगे। क्योंकि इस वक्त आप अर्थ लाभ को अर्जित करने में सफल रहेंगे। माह के दूसरे सप्ताह में आप कुछ बातों को लेकर परेशान रहेंगे। चाहे वह सुधार की बातें हो या फिर प्रबंधन की जिससे लाभ पहले से कम रहेगा। किन्तु माह के तीसरे सप्ताह में खुशी की स्थिति रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः फरवरी माह के पहले सप्ताह में मकर राशि के जातक एवं जातिका तकनीक, चिकित्सा, प्रबंधन के संबंधित विषयों में निपुणता को पाने में सफल रहेंगे। ऐसे ग्रहीय संकेत रहेंगे। माह के दूसरे सप्ताह में अचानक ही आपकी रूचि विषयों के प्रति कम रहेगी। जिससे अच्छे परिणामों से वांचित रहेंगे। किन्तु माह के तीसरे सप्ताह में पुनः उम्मीदों की किरण जाग उठेगी। जिससे खुश रहेगे।

स्वास्थ्यः फरवरी माह के पहले सप्ताह में मकर राशि के जातक एवं जातिका सेहत को सुधारने के लिए कुछ जरूरी एवं हल्के व्यायामों को अपने दैनिक-दिनचर्या में जोड़कर अपने रोगप्रतिरोधक क्षमताओं को बढ़ाने के प्रयास में रहेंगे। आप देखेंगे कि इस माह के दूसरे सप्ताह में आपके प्रयास रंग लाते रहेंगे। इस हेतु आपको इस माह के तीसरे सप्ताह में और सक्रियता दिखाने की जरूरत रहेगी। जिससे आप माह के अंतिम सप्ताह में लाभ अर्जित करेंगे।

उपयोगी उपायः मकर राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

आप भगवान श्री राधाकृष्ण की पूजा अर्चना करें। हरे राम हरे कृष्ण मंत्र का जाप श्रद्धा के साथ करें