हिन्दी

मकर राशि मासिक राशिफल

मकर राशि मासिक राशिफल

मकर मासिक राशिफल नवंबर 2019

माह नवंबर 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः नवंबर माह के पहले सप्ताह से ही आपको व्यवसायिक क्षेत्रों में अच्छी उन्नति के अवसर रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। किन्तु उन्हें किस प्रकार आप और प्रभावी बना सकते हैं, यह आपके बुद्धि पर ही निर्भर रहेगा। हालांकि इस माह के दूसरे सप्ताह में आपकी मुश्किलें कुछ बढ़ी हुई रहेगी। इस माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में आपको कैरियर के क्षेत्रों में प्रगति के उम्दा अवसर रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः नवंबर महीने के पहले सप्ताह में आप अपने प्रेम संबंधों में साथी के साथ किसी सुन्दर स्थान में भ्रमण के लिए तैयार रहेंगे। जिससे परस्पर आपसी सद्भावना व प्रेम बना हुआ रहेगा। किन्तु इस माह के दूसरे सप्ताह में छोटी-छोटी बातों में साथी के साथ तनाव की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में निजी संबंधों में मधुरता की स्थित रहेगी।

वित्तीय स्थितिः इस नवंबर महीने के पहले सप्ताह में आपको संबंधित आय के स्रोतों से अच्छा लाभ रहेगा। परिणामतः इस माह के दूसरे सप्ताह में तकनीक व कुशल कर्मियों के कमी के कारण जहाँ आपको आमदनी कम रहेगी। वहीं खर्च बढ़ा हुआ रहेगा। जिससे आप परेशान रहेगे। हालांकि आप इस माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में पुनः अच्छी स्थिति बनाने में और लाभ अर्जित करने में सफल रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः नवंबर महीने के पहले सप्ताह में आपको उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेगे। आपके द्वारा दिए गए साक्षात्कार व आजीविका के प्रसास सफल रहेंगे। जिससे आपके हौसले बुलंद रहेगे। हालांकि इस माह के दूसरे सप्ताह में आप इधर-उधर की बातों में अपना कीमती समय देते रहेंगे। किन्तु इस माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में पुनः अच्छे अवसर रहेंगे।

स्वास्थ्यः नवंबर माह के पहले सप्ताह मे आप काम के साथ आराम को भी महत्व देते रहेंगे। फलस्वरूप आपकी सेहत पहले से अच्छी बनी हुई रहेगी। किन्तु इस माह के दूसरे सप्ताह में आप अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह बने हुए रहेंगे। जिससे आपको किसी चिकित्सक की सलाह लेने की जरूरत रहेगी। इस माह के तीसरे सप्ताह में यद्यपि आप अच्छे सेहत से युक्त रहेगे। किन्तु इस माह के अंतिम सप्ताह मिश्रित परिणाम देने वाले रहेंगे।

उपयोगी उपायः मकर राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         हरे राम हरे कृष्ण मंत्र का जाप श्रद्धा के साथ करें।