हिन्दी

मकर राशि मासिक राशिफल (Makar Rashi Masik Rashifal)

मकर राशि मासिक राशिफल (Makar Rashi Masik Rashifal)

मकर मासिक राशिफल जुलाई 2022

माह जुलाई 2022 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 16 जुलाई से दारा भाव गत गोचर करेंगे। श्री मंगल पूर्ववत् सुख भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 02 जुलाई से रोग भावगत 16 जुलाई से दारा भावगत तथा 31 जुलाई से अष्टम भावगत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति 28 जुलाई से पराक्रम भाव गत वक्री गोचर करेंगे। तथा श्री शुक्र 13 जुलाई से रोग भावगत गोचर करेंगे। तथा श्री शनि 12 जुलाई से लग्न भावगत वक्री गोचर करेंगे। श्री राहू का गोचर पूर्ववत् सुख भावगत तथा श्री केतू का गोचर पूर्ववत् से कर्म भावगत रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः जुलाई 2022 मकर राशि के जातक एवं जातिकाओं को भूमिगत, खनन, तेल, गैस, कोयला, लोहा, तथा कमीशन व न्यायिक तथा संबंधित क्षेत्रों जिनमें रूचि हैं, ऐसे क्षेत्रों में लगातार प्रगति रहेगी। यदि आप खेल, चिकित्सा, अनुसंधान, तथा फिल्मादि के क्षेत्रों में कैरियर को संवारने में लगे है तो सफल रहेगे। या फिर तकनीक आदि के क्षेत्रों में विशेषज्ञता हासिल करने के मौके रहेगे। यानी कैरियर व व्यवसाय के क्षेत्रों में लगातार प्रगति रहेगी। यानी इस माह निजी व सरकारी क्षेत्रों की सेवाओं में मान-सम्मान रहेगा। हालांकि सितारों की चाल कई बार कठिन चुनौतियों को देने वाली रहेगी। अतः अपने स्तर पर संबंधित कार्य व व्यवसाय में सावधानी रखें। क्योंकि श्री सूर्य का गोचर इस माह के तीसरे सप्ताह से ज्यादा बेहतर परिणामों को देने वाला नहीं रहेगा। वहीं भौम का गोचर भी तनीक व सुरक्षा तथा अन्य प्रयोगों को साधने में कठिनाइयों को देने वाला रहेगा।

प्रेम एवं संबंधः मकर राशि जुलाई 2022 में इस राशि के जातक एवं जातिकायें संबंधों की परिध को मजबूती देने मे लगे हुये रहेगे। ऐसे में पत्नी व बच्चों के मध्य लगाव रहेगा। किन्तु ससुराल पक्ष के मध्य कुछ बातों में अचानक ही तनाव उभर सकते है, अतः संबंधों की अहमियत को समझते हुये आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी। क्योंकि सितारों की चाल संबंधों में लगातार उतार-चढ़ाव देने वाली रहेगी। हालांकि प्रेम संबंधों में मिश्रित परिणाम रहेगे। श्री सूर्य का गोचर संबंधित क्षेत्रों में इस माह के पहले दो सप्ताहों तक वांछित परिणामों को देने वाला रहेगा। किन्तु इसके बाद संबंधों में कुछ उतार-चढ़ाव का दौर रहेगा। क्योंकि माह के तीसरे सप्ताह से श्री सूर्य कमजोर रहेगे। ऐसे में वैवाहिक जीवन में कुछ समस्याओं के उभरने के आसार रहेगे। अतः सहयोग व साहस तथा धैर्य जैसे गुणों को न छोड़े तो अच्छा रहेगा।

वित्तीय स्थितिः जुलाई 2022 में मकर राशि के जातक एवं जातिकायें इस माह के शुरूआत से ही धन कमाने व जुटाने में लगातार सफल रहेगे। चाहे वह उत्पादन व विक्रय से जुड़े क्षेत्र हो या फिर न्याय व प्रशासन से जुड़े मामलें हो इस माह लगातार सफलता रहेगी। इस माह के सितारे अचानक ही धन लाभ दिलाने वाले रहेगे। चाहे वह कारोबार के क्षेत्र हो या फिर दूसरे कोई अन्य क्षेत्र हो सतत् लाभ मिलता रहेगा। यदि आप कहीं पूंजीगत निवेश करने को तैयार हैं, तो संबंधित अधिकारियों के साथ इस माह अपेक्षित बैठक आयोजित होने के आसार बने रहेगे। लिहाजा अपनी तैयारियों को और अच्छा करें। इस माह ऋणों के भुगतान में आंशिक रूप से कामयाबी रहेगी। यानी कुछ कठिनाइयों के बाद लाभ अर्जित रहेगा।

शिक्षा एवं ज्ञानः जुलाई 2022 में मकर राशि के जातक एवं जातिकायें स्कूली शिक्षा व उच्च शिक्ष के क्षेत्रों में वांछित संस्थानों में प्रवेश पाने व ज्ञान को उम्दा किस्म का बनाने में लगे  रहेगे। ऐसे में संबंधित क्षेत्रों से लगातार लाभ अर्जित रहेगा। अतः प्रयासों को कमजोर न करें। तो अच्छा रहेगा। क्योंकि श्री सूर्य का गोचर इस माह के पहले दो सप्ताहों तक सुखद परिणमों को देने वाला रहेगा। यदि आप किसी रोजागर परक शिक्षा तथा उसके साक्षात्कार में शामिल होने जा रहे हैं, तो वांछित किस्म की सफलता रहेगी। यानी दिया गया साक्षात्कार सफल रहेगा। किन्तु इस माह के तीसरे सप्ताह से पुनः शिक्षा व ज्ञान के क्षेत्रों में कठिनाइयों का अनुभव रहेगा। चाहे वह आप-पास के वातावरण के खराब होने की बातें हो या फिर संबंधित शिक्षक व प्रशिक्षक से वांछित सहयोग न मिल पाने के कारण हो।

स्वास्थ्यः जुलाई 2022 मे मकर राशि के जातक व जातिकाओं को इस माह शरीर को सुन्दर तथा ताकतदार बनाने के नायाब किस्म के अवसर रहेगे। क्योंकि इस माह के सितारे सेहत को सुखद व सुन्दर बनाने वाले रहेगे। फलतः मांसपेशियों में बल का संचार रहेगा। चेहरे की रौनकता बढ़ी रहेगी। किन्तु श्री भौमादि ग्रहों की चाल के कारण सेहत में कुछ उतार-चढ़ाव रहने की आंशका रहेगी। हालांकि इस माह के तीसरे सप्ताह सेहत के लिए ज्यादा सकारात्मक नहीं रहेगे। ऐसे में गुप्तांगों की पीड़ा तथा चर्मादि विकारों के कारण परेशान रहेगे। अतः सूझबूझ को कमजोर न करें। और उपयुक्त आहारों को लेने में कोताही न करें। तो अच्छा रहेगा। यानी सेहत के लिहाज से इस माह के सितारे मिलेजुले परिणामों को देने वाले रहेगे। ऐसे में जरूरी चिकित्सा तथा उपयोगी योगासनों को करने में कोताही न करें, तो अच्छा रहेगा।

उपयोगी उपायः श्रीराम रक्षा स्रोत्र का पाठ करें। या फिर करवायें।