हिन्दी

मकर राशि मासिक राशिफल

मकर राशि मासिक राशिफल

मकर मासिक राशिफल जून 2019

माह जून 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः जून माह के पहले भाग में आप अपने व्यापार के क्षेत्रों में किसी बाजार के बड़े भाग में अपना वर्चस्व बनाने में लगे रहेंगे। हालांकि पहले आपको कुछ परेशानियों से गुजरना पड़ सकता है। किन्तु इस माह के दूसरे भाग से आपके प्रयासों के अच्छे परिणाम मिलने लगेंगे। इस माह के तीसरे भाग में कैरियर को और प्रभावी बनाने के लिए आप कठिन परिश्रम करेंगे। जिससे जून माह के अंतिम भाग में सफल रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः जून महीने में आप एक तरफ घर परिवार के साथ समांजस्य बनाने की कोशिश में रहेंगे। वहीं दूसरी तरफ आप अपने निजी संबंधों की मधुरता को और अच्छा बनाने के लिए तत्पर रहेंगे। जिससे आपको आने वाले समय में अच्छे परिणाम प्राप्त रहेंगे। इस माह के दूसरे भाग अनुकूल किन्तु तीसरे भाग प्रतिकूल बने रहेंगे। अंतिम भाग में आप अपने निजी संबंधों को लेकर पूरे उत्साह से भरे रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः इस जून के महीने में आप अपने आर्थिक प्रगति को मजबूत करने के लिए पहले से अधिक उत्साहित रहेंगे। जिसके शुभ परिणाम आपको इस माह के पहले भाग से ही मिलते रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे भाग कुछ कठिन बने रहेंगे। जिससे आपको आय की अपेक्षा व्यय अधिक करना रहेगा। किन्तु इस माह के अंतिम भाग में आपको अच्छे अनुकूल अवसर रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः जून के महीने में आप अपने तकनीक ज्ञान को और पुष्ट करने के लिए तैयार रहेगे। हालांकि यह माह पढ़ने-लिखने की दृष्टि अनुकूल बना रहेगा। जिससे आपको कोई अच्छी सफलता रहेगी। किन्तु दूसरे भाग में प्रतिस्पर्धी के द्वारा कड़ी टक्कर से परेशान रहेंगे। हालांकि इस माह के तीसरे व अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे। जिससे आपको कोई वांछित शैक्षिक सफलता रहेगी। हालांकि मेहनत को पूरे मन से करने की जरूरत रहेगी।

स्वास्थ्यः जून माह के पहले भाग से ही आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। जिससे आप अधिक ऊर्जावान बने रहेंगे। अपने कामों को आप पहले की ही तरफ क्षमताओं के साथ करने में संलग्न रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे भाग में आपके सेहत में पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। जिससे आपको उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस माह के तीसरे व अंतिम भाग आपके लिए अच्छे व अनुकूल बने रहेंगे।

उपयोगी उपायः मकर राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         हरे राम हरे कृष्ण मंत्र का जाप श्रद्धा के साथ करें।