हिन्दी

मकर राशि मासिक राशिफल

मकर राशि मासिक राशिफल

मकर मासिक राशिफल मार्च 2020

माह मार्च 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर एवं व्यवसायः इस मार्च माह के पहले सप्ताह में मकर राशि के जातक अपने आजीविका को और समृद्ध बनाने में लगे हुए रहेंगे। किन्तु इस दिशा में बढ़ते हुए संघर्षों से परेशान रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे सप्ताह में आपके संघर्षों की स्थिति सफलता में बदली रहेगी। कैरियर को संवारने में अच्छी प्रगति रहेगी। किन्तु माह के तीसरे सप्ताह में परेशानियां और बढ़ी हुई रहेगी। इस माह के अंतिम सप्ताह अनुकूल रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः इस मार्च माह के पहले सप्ताह में मकर राशि के जातक अपने निजी संबंधों में सुधार हेतु आशान्वित बने रहेंगे। किन्तु पहले सप्ताह में आपको लगेगा कि स्थिति और बिकट बनती जा रही है। हालांकि आप कुछ उदार होकर अपने निजी संबंधों को सुधारने के लिए तैयार रहेंगे। परिणामतः इस माह के दूसरे सप्ताह में निजी संबंधों में सुधार दिखता रहेगा। माह के तीसरे सप्ताह मध्यम किन्तु अंतिम सप्ताह तनाव युक्त रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः इस मार्च माह के पहले सप्ताह में मकर राशि के जातकों का अर्थ लाभ कुछ घटा हुआ सा रहेगा। जिससे आप क्षुब्ध रहेंगे। आपको ऐसा लगेगा कि जिस अनुपात में परिश्रम किया गया है। उस अनुपात में आपको पूंजी लाभ नहीं मिल पा रहा है। हालांकि इस माह के दूसरे सप्ताह से आपके प्रयासों को अच्छी कामयाबी की स्थिति रहेगी। माह के तीसरे सप्ताह में संघर्षों के बाद लाभ रहेगा। माह के अंतिम सप्ताह प्रतिकूल रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस मार्च माह के पहले सप्ताह में मकर राशि के जातक अपने ज्ञान को और उम्दा बनाने के लिए तत्पर रहेंगे। हालांकि आपको इस दौरान अपने विषयों में ध्यान देने की जरूरत रहेगी। माह के दूसरे सप्ताह में आपका ज्ञान और पुख्ता बना हुआ रहेगा। किन्तु माह के तीसरे सप्ताह में परेशानियों के संकेत रहेंगे। माह के अंतिम भाग में आप पुनः अपने अध्ययन के क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ते हुए रहेंगे।

स्वास्थ्यः इस मार्च माह के पहले सप्ताह में मकर राशि के जातक अपने स्वास्थ्य को संवारने के लिए तत्पर रहेंगे। परिणामतः आपको उत्तम दर्जे की सफलता की रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे सप्ताह में आपका शरीरिक बल कुछ कमजोर सा बना हुआ रहेगा। जिससे आप परेशान रहेंगे। किन्तु माह के तीसरे व अंतिम भाग में आपको अच्छी कामयाबी की स्थिति रहेगी। जिससे सेहत सुखद बनी रहेगी।

उपयोगी उपायः मकर राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         आप भगवान श्री राधाकृष्ण की पूजा अर्चना करें। हरे राम हरे कृष्ण मंत्र का जाप श्रद्धा के साथ करें।