हिन्दी

मकर राशि मासिक राशिफल

मकर राशि मासिक राशिफल

मकर मासिक राशिफल अगस्त 2019

माह अगस्त 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः अगस्त माह के पहले भाग में आप अपने कैरियर को और अच्छा बनाने के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि पहले भाग में कुछ अवसरों की कमी बनी रहेगी। जिससे आप अपने स्तर पर तो परेशान रहेंगे। किन्तु सहयोगी से भी अपनी बातों को कहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे, तीसरे भाग से आपको कई अच्छे अवसर रहेंगे। जिससे आप अपने कैरियर और व्यापार को गति देने में सक्षम रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः अगस्त महीने में जहाँ आपको परिजनों के साथ मेल-मिलाप बढ़ाने के अवसर रहेंगे। वहीं निजी संबंधों में कुछ तनाव पूर्ण स्थिति बनी रहेगी। जिसके चलते आप निजी तौर पर परेशान रहेंगे। साथी के साथ आप कुछ बातों को साझा करने से इंकार कर सकते हैं, जिससे चिंताएं रहेगी। इस माह के दूसरे भाग से आपके संबंधों में मधुरता धीरे-धीरे और बढ़ेगी। जिससे आप पिछले मतभेदों को भूलने में सक्षम रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः इस अगस्त के महीने में आय के साधनों से यद्यपि अधिक लाभान्वित नहीं रहेंगे। जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे। कुछ ऐसे उपायों पर अमल करेंगे। जिससे आपको इस माह के दूसरे, तीसरे भाग से और अच्छा लाभ रहेगा। आप कुछ जरूरत की वस्तुओं को खरीदने में सक्षम रहेंगे। जिससे कामों की गति को बढ़ाने में सहायता रहेगी। इस माह के अंतिम भाग भी आपके लिए अच्छे बने रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः अगस्त के महीने में आप अपने ज्ञान-विज्ञान को और समृद्ध बनाने में तत्पर रहेंगे। हलांकि आप कुछ इधर-उधर के कामों में व्यस्त रहेंगे। जिससे इस माह का पहला भाग आपके हाथों से फिसल जाएंगा। आप आएं हुए अवसरों से लाभ लेने में चूक करते रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे व तीसरे भाग से आप इन अवसरों का प्रयोग बड़ी तत्परता से करते रहेंगे। जिससे आपको इस माह के अंत में सफलता रहेगी।

स्वास्थ्यः अगस्त माह के पहले भाग से ही आपकी शारीरिक क्षमताएं अच्छी बनी रहेगी। जिससे आप अपने कामों को पहले से अधिक तेजी देने में सक्षम रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे भाग में आपके सेहत में विपरीत असर होने से आप परेशान रहेंगे। किन्तु कुछ उपचार के साथ के साथ आप नियमित व्यायाम को भी महत्व देने में लगे रहेंगे। जिससे इस माह के तीसरे व अंतिम भाग में लाभ रहेगा।

उपयोगी उपायः मकर राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         हरे राम हरे कृष्ण मंत्र का जाप श्रद्धा के साथ करें।