मकर राशि मासिक राशिफल । Hindi Monthly Horoscope for Capricorn
Pavitra Jyotish Kendra
Ganesha Pavitra Jyotish

मकर राशि मासिक राशिफल

मकर राशि मासिक राशिफल

मकर मासिक राशिफल जून 2018

माह जून 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः जून का महीना आपके व्यापार को अधिक बढ़ाने के लिहाज से बढ़िया रहने वाला रहेगा। इस माह आपको अधिकांश सफलताएं प्राप्त रहेगी। पहले के काम-काज को पूरा करने में तो सफल ही रहेंगे। किन्तु साथ ही कुछ और नए कामों को जोड़ने का विचार रहेगा। इंजीनियरिंग, तकनीक के क्षेत्रों में कैरियर ठीक रहेगा। न्याय के क्षेत्रों में भी उपलब्धि अर्जित कर लेंगे। इस महीने के अंतिम भाग कठिन रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः जून के महीने में आपके घर परिवार की खुशियों में शुरू से ही इजाफा रहेगा। क्योंकि आप परिवार के लिए कुछ उदार रहने का मन बनाएं रहेंगे। आप संतान पक्ष की तरफ से भी कोई खुशी का समाचार प्राप्त कर लेंगे। निजी संबंधों में जून माह का पहला भाग अधिक अनुकूल रहेगा। आप संवादों को बढ़ते हुए क्रम मे इस माह के तीसरे भाग तक जारी रखेंगे। किन्तु अंतिम भाग में कुछ विपरीत परिणाम रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः इस जून के महीने में आप अपने अर्थ लाभ को बढ़ाने के लिए शुरू से ही कुछ अधिक सक्रिय रहेंगे। आप उन सभी पहलुओं का अवलोकन करने से नहीं चूकने वाले जो लाभ के लिए सहायक है। अर्थात् इस महीने आपको धन लाभ होना ही है। आप अपने पुराने ऋणों को भी चुकाने में कामयाब रहेंगे। क्योंकि इस माह के तीसरे भाग तक अच्छी ग्रहीय स्थिति बन रही हैं। शेष भाग में धन के बर्बाद होने की स्थिति रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः जून के महीने में आप अपनी शैक्षिक तैयारियों का पुनः मूल्यांकन स्वयं ही करेंगे। आप देखेंगें कि आपकी तैयारियां पुख्ता हैं, और आप अपने विषयों में बढ़िया स्थान बनाने के लिए तैयार हैं। हाँ इस महीने के तीसरे व अंतिम भाग से कुछ लोग आपको इधर-उधर की बातों में लगाने की कोशिश करेंगे। जिन्हें आप एक बार तो बड़े ही आत्मविश्वास के साथ टाल जाएंगें किन्तु माह के अंत मे आपके ज्ञान का स्तर कमजोर पड़ सकता है।

स्वास्थ्यः आपका स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा। जिससे जून महीने में अपने काम-काज को पहले की ही तरह करते रहेंगे। यदि आप खिलाड़ी या सुरक्षा मामलों से जुड़े हैं, तो इस महीने सेहत में शारीरिक चिंताओं से अधिक मानसिक चिंताएं उभर सकती हैं। किन्तु इस माह के दूसरे व अंतिम भाग तक आपके स्वास्थ्य में पुनः सुधार होगा। जिससे आप अपने लक्ष्य को भेदने में कामयाब रहेंगे।

उपयोगी उपायः मकर राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         हरे राम हरे कृष्ण मंत्र का जाप श्रद्धा के साथ करें।