हिन्दी

मकर राशि मासिक राशिफल

मकर राशि मासिक राशिफल

मकर मासिक राशिफल फरवरी 2019

माह फरवरी 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः फरवरी महीने के पहले भाग से ही आप अपने कैरियर व व्यापार में बढ़त पाने के लिए संघर्षरत रहेगे। आप देखेंगे कि इस माह का पहला भाग दास्तावेजों को दुरूस्त करने तथा जरूरी वस्तुओं को जुटाने में चला जायेगा। किन्तु इस माह का दूसरा भाग आपको कैरियर व व्यापार मे कामयाबी देने वाला रहेगा। परन्तु तृतीय भाग में आप देखेंगे कि कठिनाई आ रही हैं। इस माह का अंतिम अनुकूल रहेगा।

प्रेम एवं सम्बंधः फरवरी महीने में आप अपने घर-परिवार के साथ जुटने के लिए तैयार रहेंगे। आप देखेंगे कि आपको भाई के साथ समांजस्य बनाएं रखने में कठिनाई आ रही है। जिससे आप उनसे इस माह के पहले भाग में दूरी बनाने के लिए सोचेंगे। किन्तु दूसरे भाग में पुनः सामान्य स्थिति रहेगी। इस माह के दूसरे भाग में आप निजी संबंधों में संवादों को स्थापित करेंगे। किन्तु तीसरे भाग प्रतिकूल रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः फरवरी के महीने में आप अर्थ लाभ की प्रगति को तेज करने के लिए इस माह के पहले भाग से प्रयत्नशील रहेंगे। आपके यह प्रयास इस माह के दूसरे भाग से सफलता में बदल जाएंगे। किन्तु तीसरे भाग तक आप देखेंगे कि आय का अधिकांश भाग तेजी से व्यय हो रहा है। परन्तु इस माह के अंतिम भाग में आपको पुनः आमदनी प्राप्त रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः फरवरी के महीने में आप अध्ययन के क्षेत्रों में निरन्तर आगे बढ़ने के लिए संघर्षरत रहेंगे। आप जहाँ तकनीक ज्ञान के लिए सोचेंगे। वहीं प्रतियोगी क्षेत्रों में उच्च स्थान प्राप्त करने के लिए संघर्षरत रहेंगे। आप देखेंगे कि इस माह के दूसरे व अंतिम भाग आपके ज्ञान को अच्छा बनाने के लिए अनुकूल रहेंगे। किन्तु अन्य भागों में कुछ न कुछ परेशानी की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे।

स्वास्थ्यः फरवरी का महीना सेहत के लिहाज से इस माह के पहले भाग से ही अच्छा रहेगा। जिससे आप अपने कामों को पहले की तरह ही करने के लिए तत्पर रहेंगे। इस माह जहाँ आपकी रूचि नियमित व्यायामों को करने की रहेगी। वहीं समय से खान-पान पर ध्यान देने की तमन्ना बनी रहेगी। इस माह के दूसरे भाग यद्यपि कुछ परेशानी देने वाले रहेंगे। किन्तु तीसरे व अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे।

उपयोगी उपायः मकर राशि के जातकों को निम्नांकितपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         हरे राम हरे कृष्ण मंत्र का जाप श्रद्धा के साथ करें।