हिन्दी

मिथुन राशि मासिक राशिफल

मिथुन राशि मासिक राशिफल

मिथुन मासिक राशिफल नवंबर 2019

माह नवंबर 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः माह नवंबर के पहले सप्ताह में आपको कैरियर व व्यापार के क्षेत्रों में मिलेजुले परिणाम रहेंगे। इस माह के पहले सप्ताह में जहाँ आपको व्यापारिक प्रगति हेतु अच्छी खासी मेहनत की जरूरत रहेगी। वहीं माह के दूसरे सप्ताह में आपको वांछित परिणाम भी प्राप्त रहेंगे। किन्तु इस माह के तीसरे सप्ताह में व्यापारिक जीवन में सम्मान को बचाने के लिए संघर्ष करते हुए रहेगे।

प्रेम एवं सम्बंधः नवंबर महीने के पहले सप्ताह में आप अपने घर परिवार के साथ पहले से अधिक समांजस्य से युक्त रहेंगे। उनकी कुछ समस्याओं को सुलझाने की पूरी कोशिश बनी हुई रहेंगी। किन्तु प्रेम संबंधों में इस माह के पहले सप्ताह तनाव देने वाले रहेंगे। किन्तु दूसरे सप्ताह में खुशी की स्थिति रहेगी। माह के तीसरे सप्ताह में झगड़े की स्थिति रहेगी। किन्तु माह के अंतिम सप्ताह अनुकूल रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः नवंबर महीने के पहले सप्ताह में आप अपने अर्थ लाभ को और उच्च बनाने के लिए पहले से अधिक संघर्ष करते हुए रहेंगे। जिससे आने वाले इस माह के दूसरे सप्ताह में आपको धन लाभ रहेगा। किन्तु इस माह के तीसरे सप्ताह में अधिक धन व्यय की स्थिति से आप परेशान रहेंगे। आप बढ़े हुए कुछ खर्चों को कम करने की फिराक में रहेंगे। हालांकि इस माह के अंतिम सप्ताह में आपको लाभ रहेगा।

शिक्षा एवं ज्ञानः नवंबर महीने के पहले सप्ताह में आप पढ़ने लिखने में कुछ कोताही करते रहेंगे। परिणामतः आप उच्च परिणामों से दूर होते रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे सप्ताह मे आप पुनः अपने प्रयासों को और तेजी देने में सक्षम रहेंगे। जिससे इस दौरान आप अच्छे परिणाम को अर्जित करेंगे। किन्तु इस माह के तीसरे सप्ताह में आप पुनः अपने लक्ष्य से पीछे रहेंगे। किन्तु माह के अंतिम सप्ताह अनुकूल रहेंगे।

स्वास्थ्यः इस नवंबर माह के पहले सप्ताह से आप उचित खान-पान के क्रम को बनाएं रखने में सक्षम रहेंगे। जिससे आपको फायदा रहेगा। आप अपने कामों को करने के लिए इस माह के दूसरे सप्ताह में अपने सेहत का ध्यान नहीं दे पाएंगे। जिससे आपको पीड़ाएं रहेगी। किन्तु इस माह तीसरे सप्ताह में आप पुनः अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। हालांकि इस माह के अंतिम सप्ताह  आपके लिए प्रतिकूल रहेंगे। जिससे आप परेशान रहेंगे।

उपयोगी उपायः मिथुन राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।