हिन्दी

मिथुन राशि मासिक राशिफल (Mithun Rashi Masik Rashifal)

मिथुन राशि मासिक राशिफल (Mithun Rashi Masik Rashifal)

मिथुन मासिक राशिफल जून 2022

माह जून 2022 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 15 जून से लग्न भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 27 जून से आय भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 03 जून से व्यय भावगत मार्गी गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति पूर्ववत् कर्म भावगत गोचर करेंगे। तथा श्री शुक्र 18 जून से व्यय भावगत गोचर करेंगे। तथा श्री शनि 04 जून से वक्री भाग्य भाव में गोचर करेंगे। राहू पूर्ववत् आय भावगत गोचर करेगे। एवं केतू पूर्ववत् सुत भावगत गोचर में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः जून 2022 में मिथुन राशि वालों को इस माह सृजनात्मक कार्यो को अंजाम तक पहुंचाने तथा संबंधित कार्य व कारोबार को उन्नत करने के सुखद अवसर रहेंगे। चाहे वह प्रबंधन, तकनीक, कला, प्रबंधन तथा समाजिक व राजनैतिक जीवन के कैरियर हो या फिर दूसरे, इस माह संबंधित विभागीय जिम्मेदारियों को निभाने हेतु माह के शुरूआत से दौड़ रहेगी। हालांकि शत्रु पक्ष गिराने की कोशिश में रहेगे। अतः संबंधित क्षेत्रों में सावधानी बनाकर चलने में फायदा रहेगा। यदि आप आगे चलकर एकाउन्टेंट, वकील, डाक्टर, इंजीनियर, कम्प्यूटर डिजाइनर आदि बनने की तमन्ना रखते है तो, इस इस माह नायाब किस्म के अवसर रहेगे। इस माह सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में कोई खास किस्म की सफलता रहेगी। हालांकि इस माह कई बार संबंधित कार्य व कारोबार के क्षेत्रों में यात्रा तथा प्रवास में पड़ेगा। यानी कैरियर के दृष्टिकोण से यह माह अच्छा तो रहेगा। किन्तु आलस्य से बचते हुये संबंधित कैरियर के क्षेत्रों में सावधानी रखें।

प्रेम एवं संबंधः जून 2022 में मिथुन राशि के जातक व जातिकायें रिश्तों में आपसी विश्वास व  तालमेल को विकसित करने तथा अच्छे सहयोग व सकारात्मक माहौल बनाने की कशमकश करते हुये रहेगे। यद्यपि इस माह के शुरूआत से विचारों में भिन्नता कई बार प्रेम संबंधों में व स्वजनों के मध्य लड़ाई झगड़े की स्थिति को देने वाले रहेगे। किन्तु माह के दूसरे भाग में पुनः सितारों की चाल शुभ तथा सकारात्मक परिणामों को देने वाली रहेगी। जिससे गृहस्थ जीवन के आंगन में परस्पर चाहत के मौके रहेगे। यानी इस माह के दूसरे भाग में श्री सूर्य यद्यपि जिद्दी बनाने वाले रहेंगे। किन्तु श्री गुरू का गोचर संबंधों की कड़ी को मजबूत बनाने के साथ जरूरी समय में सहयोग चाहत व प्यार की भावना को विकसित करने वाले रहेंगे। यानी पारिवारिक परिवेश को सकारात्मक बनाने व प्यार की भावना को विकसित करने के अवसरों को देने वाला रहेगा। यानी सितारें की चाल इस माह अधिकांश शुभ तथा सकारात्मक परिणामों को रेखांकित कर रही है। अतः सकारात्मक रहे।

वित्तीय स्थितिः जून 2022 में आर्थिक प्रकरणों को साधने में व्यापक किस्म की उन्नति रहेगी। इस माह के सितारे मेहनत को सफल करने वाले रहेंगे। हालांकि वस्तुगत पूंजी के संग्रहण तथा भौतिक सुख-सुविधाओं को जुटाने में अधिक सक्रिय होने की जरूरत रहेगी। यदि आप कहीं पूंजीगत निवेश करना चाह रहे हैं, या कारोबारी संबंध में लागों के मध्य समीक्षा बैठक करने को उत्साहित है तो सफल रहेगे। आर्थिक लक्ष्य पूरे होते रहेगे। किन्तु आर्थिक मामलों में लगातार व्यय रहेगा। क्योंकि गोचरीय क्रम में पाप ग्रहीय गोचर कहीं न कहीं हैरान व परेशान करने वाला रहेगा। अतः सूझबूझ को कायम रखें। किन्तु 16 जून से पुनः आर्थिक आयामों को साधने में प्रगति रहेगी। जिससे कुछ जरूरी लेन-देन के निपटाने में बड़ी कामयाबी रहेगी। यानी इस माह के सितारे आर्थिक दृष्टिकोण से सुगम रहेंगे। ऐसे में प्रयासों को कमजोर न करें।

शिक्षा एवं ज्ञानः जून 2022 में अध्ययन व अध्यापन के क्षेत्रों में पूरे मन से तैयारी करने की जरूरत रहेगी। क्योंकि इस माह के पहले तथा दूसरे सप्ताह से सितारों की चाल आपके मन को भ्रमित करने वाली तथा विषयों से ध्यान को भटकाने वाली रहेगी। वहीं पाप ग्रहीय गोचर नकारात्मक सोच को बढ़ाते हुये आपके कीमती समय को खराब कर सकता है। अतः अपने शिक्षण तथा प्रशिक्षण के प्रति लापरवाह न रहे, तो अच्छा रहेगा। क्योंकि सितारों की चाल इस माह के प्रथम भाग से परेशान करने वाली रहेगी। हालांकि श्री शुक्र का गोचर फिल्म, कला, साहित्य तथा अन्य दूसरे अध्ययन के क्षेत्रों में कहीं यात्रा तथा प्रवास में भेजने वाले रहेगे। 17 जून के बाद से पुनः संबंधित शिक्षण तथा प्रशिक्षण के क्षेत्रों में वांछित प्रगति रहेगी। जिससे मन उत्साहित होता रहेगा। अतः प्रयासों को कमजोर न करें। तो अच्छा रहेगा। यानी शिक्षण तथा प्रशिक्षण के लिहाज से इस माह के सितारें सामान्य परिणामों को देने वाले रहेंगे।

स्वास्थ्यः जून 2022 में संतुलित दिनचर्या की तरफ बढ़ते हुये सेहत के आयामों को साधने में और मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। मद्यपान, धूम्रपान जैसे सेहत में विपरीत असर उत्पन्न करने वाले क्रिया-कलपों से दूरी बनाकर चलने में फायदा रहेगा। इस माह आराम दायक वस्त्राभूषणों के धारण तथा पौष्टिक आहारों के प्रयोगों से बड़ा लाभ रहेगा। अतः छोटी-छोटी बातों में मन को अशांत न करें, तथा क्रोधित होने से बचें, क्योंकि राशि स्वामी इस माह ज्यादा बेहतर स्थिति मे नहीं रहेगा। वहीं लग्नगत सकारात्मक ग्रहीय ऊर्जा की कमी महसूस रहेगी।  यानी सेहत के दृष्टिकोण से इस माह सकारात्मक व नकारात्मक दोनों ही तरह के परिणाम रहेगे। अतः तन मन को सुन्दर रखने की दिशा में और मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। क्योंकि इस माह के सितारों की चाल स्वास्थ्य में संदर्भों में मिश्रित परिणामों को देने वाली रहेगी।

उपयोगी उपायः ऊॅ भ्रां भ्रीं भ्रौं सः राहुये नमः मंत्र का जाप करें। या करवायें।