हिन्दी

मिथुन राशि मासिक राशिफल

मिथुन राशि मासिक राशिफल

मिथुन मासिक राशिफल अप्रैल 2019

माह अप्रैल 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः माह अप्रैल में आप अपने व्यवसाय में संसाधनों को जुटाने में लगे रहेंगे। आप देखेंगे कि इस माह के पहले भाग से ही आपके कई व्यापारिक प्रयास सफल होने की स्थिति में रहेंगे। आप इस माह अपने कैरियर के क्षेत्रों में तेजी लाने के लिए तत्पर रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे भाग में आप कुछ इधर-उधर के कामों में लग सकते है। जिससे कैरियर व व्यापार के काम पिछड़ सकते है। किन्तु तीसरे व चौथे भाग अनुकूल रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः अप्रैल के महीने में आप अपने घर परिवार के साथ मिलकर चलने के लिए उत्सुक रहेंगे। अगर कुछ उन्हें आर्थिक सहयोग की जरूरत होगी, तो आप उसमें भी पीछे नहीं रहेंगे। इस माह के पहले भाग में आप अपने निजी रिश्तों को और गति देने के लिए तैयार रहेंगे। आप साथी की बातों को भी मानने के लिए तैयार रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे भाग में संवादों में कमी रहेगी। किन्तु तीसरे भाग अनुकूल व चौथे प्रतिकूल रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः अप्रैल के महीने में अपनी आय को पहले के मुकाबले अधिक अच्छा बनाने की कोशिश मे लगे रहेंगे। परिणामतः आपको इस माह के पहले भाग में कई स्तर पर लाभ रहेगा। जिससे आप उत्साह के साथ अपने कामों को करते रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे भाग में कुछ मामलों में अधिक धन व्यय रहेगा। जिसे आप निजी समस्या मान बैठेंगे किन्तु इस माह के तीसरे भाग में सुधार रहेगा। चतुर्थ भाग में अपेक्षाकृत कम आय रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस अप्रैल के महीने में आप अपने न केवल पाठ्य क्रमों के अध्ययन में लगे रहेंगे। बल्कि उनकी समीक्षा करते हुए अपने विषयों में आगे निकलने की चेष्ठा में रहेंगे। हालांकि आप इस माह के पहले भाग में अपने प्रयासों को और तेज करने में लगे रहेंगे। जिसमें आप सफल भी रहेंगे। प्रतियोगी क्षेत्रों में बढ़त की स्थिति रहेगी। किन्तु दूसरे भाग में कुछ आलस्य व तनाव के कारण पीछे रहेंगे। तीसरे भाग में तेजी चौथे भाग में सुस्ती रहेगी।

स्वास्थ्यः इस अप्रैल महीने के पहले भाग में आप अपने शारीरिक बल और बढ़ाने के प्रयास में रहेंगे। किन्तु कहीं न कहीं आपकी दिनचर्या प्रभावित रहेगी। जिससे कुछ तो खान-पान का तालमेल गड़बड़ रहेगा। परिणामतः आपके स्वास्थ्य में इसके पहले व दूसरे भाग में कुछ पीड़ाएं व कमजोरी रहेगी। किन्तु इसके बाद आपका तन सुन्दर व मन प्रसन्न रहेगा। आप अच्छे सेहत के स्वामी बने रहेंगे।

उपयोगी उपायः मिथुन राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।