हिन्दी

मिथुन राशि मासिक राशिफल

मिथुन राशि मासिक राशिफल

मिथुन मासिक राशिफल अगस्त 2019

माह अगस्त 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः

कैरियर और व्यापारः माह अगस्त में आप अपने कैरियर को और अच्छा बनाने के अवसरों से युक्त रहेंगे। हालांकि कुछ और जिम्मेदारियों के चलते आप इन अवसरों का पूरी क्षमता के साथ प्रयोग नहीं कर पाएंगे। जिससे आपको कुछ मामलों में परेशानी की स्थिति रहेगी। हालांकि इस माह दूसरे व तीसरे भाग से आप अपने तकनीक ज्ञान सहित विषयों में पकड़ बनाने में सक्षम रहेंगे। जिससे आपको प्रसन्नता रहेगी।

प्रेम एवं सम्बंधः अगस्त के महीने में आप अपने निजी संबंधों में परस्पर विश्वास को अर्जित करने के लिए संघर्षशील रहेंगे। क्योंकि आपके व्यवहार को साथी समझने में चूक कर सकता है। जिससे इस माह के पहले भाग में अविश्वास व संदेह रहेगा। हालांकि इस माह के दूसरे भाग व तीसरे भाग में आपको कई अनुकूल व अच्छे परिणाम रहेंगे। जिससे आप साथी के साथ मधुर वार्ताओं को छेड़ने में सफल रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः अगस्त के महीने में अपने अर्थ लाभ को और उन्नत करने के लिए पहले के मुकाबले अधिक अवसरों से युक्त रहेंगे। हालांकि इन अवसरों के प्रयोग में इस माह के पहले भाग में आपको अधिक मेहनत करने की जरूरत रहेगी। इस माह के दूसरे व तीसरे भाग से परिश्रम से कहीं अधिक धन लाभ की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। हालांकि इस माह के अंत में धन उधार लेने की जरूरत रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस अगस्त के महीने में आप अध्ययन के क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ने के लिए सोचेंगे किन्तु पहले भाग में कुछ खास प्रगति नहीं रहने से आप पहले से कुछ अधिक परेशान रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे व तीसरे भाग में आप अध्ययन के क्षेत्रों में गहरी पैठ बनाने में सक्षम रहेंगे। जिससे आप किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता अर्जित करेंगे। हालांकि इस माह के अंतिम भाग में आपको कुछ कठिनाइयां रहेगी।

स्वास्थ्यः इस अगस्त माह के शुरूआत मे ही अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। जिससे आप अपने कामों और उत्साह के साथ करने में लगे रहेंगे। हालांकि आपको अपने नियमित व्यायाम के क्रम को जारी रखने की जरूरत रहेगी। इस माह के दूसरे भाग भी आपके सेहत के लिए सुनहरे रहेंगे। हालांकि तीसरे भाग में आपको कुछ बदलते हुए मौसम की वजह से तथा आराम का समय नहीं मिलने से सेहत में परेशानी रहेगी।

उपयोगी उपायः मिथुन राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।