हिन्दी

मिथुन राशि मासिक राशिफल

मिथुन राशि मासिक राशिफल

मिथुन मासिक राशिफल जून 2019

माह जून 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः माह जून में आप अपने कैरियर को और बेहतर बनाने के लिए सोचेंगे। किन्तु कोई खास प्रगति नहीं होने से आप परेशान रहेंगे। आपको लगेगा कि कुछ अतिरिक्त मेहनत के साथ उन्नति अर्जित की जा सकेगी। व्यवसायिक मामलों में इस माह आपके कुछ काम पिछड़ जायेंगे। जिससे आपको परेशानी बनी रहेगी। किन्तु माह के दूसरे, चौथे भाग में आपको पुनः अच्छे अवसर रहेंगे। जिससे आप उत्साहित रहेगे।

प्रेम एवं सम्बंधः जून के महीने में आप अपने किसी निकट रिश्तेदार को लेकर परेशान रहेंगे। आप उन्हें कुछ बातों के लिए राजी करना चाहेंगे। किन्तु कुछ उनकी विवशता होने से इस माह के पहले भाग में यह काम सम्भव नहीं रहेगा। किन्तु इस माह के दूसरे भाग से आपके ग्रह शुभ रहेंगे। जिससे आपको प्रसन्नता रहेगी। निजी संबंधों में साथी के प्रति आप कुछ पहले कड़ा रूख अपना सकते हैं, किन्तु तीसरे, चौथे भाग में नरम रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः जून के महीने में अपनी आर्थिक प्रगति से ज्यादा प्रसन्न नहीं रहेंगे। आप कुछ कामों को पूरा करने के लिए पैसे का आभाव देखेंगे। या कुछ कामों में गलत निर्णय के कारण आपको भारी भरकम धन व्यय करना रहेगा। इस माह के तीसरे व चौथै भाग में आपकी वित्तीय स्थिति और अच्छी बनी रहेगी। जिससे आपको अपने कामों में उत्साह बना रहेगा। आप इस दौरान अपनी कुछ पुरानी देयताओं को चुकायेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस जून के महीने में आप शैक्षिक क्षेत्रों में प्रगति अर्जित करने के लिए सक्रिय रहेंगे। हालांकि आपको छोटी-छोटी कठिनाइयां बनी रहेगी। आप देखेंगे कि समय के अनुसार ज्ञान और अच्छा बनाने की जरूरत बनी रहेगी। हालांकि आप इस माह के दूसरे भाग में अपने लक्ष्य से भटकते रहेंगे। किन्तु इस माह के तृतीय व अंतिम भाग में आप आपको कोई न कोई अच्छी शैक्षिक प्रगति रहेगी।

स्वास्थ्यः इस अस्गत माह के शुरूआती दौर में अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहेंगे। आपका जोर संतुलित खान-पान की तरफ रहेगा। यदि कोई परहेज की जरूरत रहेगी, तो आपका ध्यान उस तरफ भी रहेगा। इसके बाद भी आप इस माह के दूसरे भाग में स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे। हालांकि इस माह  के तीसरे भाग से आपके ग्रह पुनः अच्छे रहेंगे। जिससे आपको इस माह के अंतिम भाग में अच्छे स्वास्थ्य का लाभ रहेगा।

उपयोगी उपायः मिथुन राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।