मिथुन राशि का मासिक राशिफ़ल । Monthly Gemini Horoscope in Hindi
Pavitra Jyotish Kendra
Ganesha Pavitra Jyotish

मिथुन राशि मासिक राशिफल

मिथुन राशि मासिक राशिफल

मिथुन मासिक राशिफल अगस्त 2018

माह अगस्त 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापार- कार्य व व्यापार के संबंधित क्षेत्रो में मिथुन राशि के जातक व जातिकाओं को अगस्त  में महती प्रगति के योग रहेंगे। प्रयासों का बढि़या लाभ रहेगा। इस माह के द्वितीय और मध्य भाग तक कर्मेश की प्रभावशाली स्थिति से कैरियर के क्षेत्रों में उन्नति रहेगी। संबंधित व्यापार व सेवा क्षेत्रो में उन्नति के योग रहेगे। किन्तु तृतीय और अंतिम भाग में छोटी-छोटी परेशानियां आ सकती है। सावधानी अपेक्षित रहेगी।

प्रेम एवं सम्बंधः इस माह मिथुन राशि के जातक व जातिकाओं को प्रेम संबंधों में चाहत और मधुरता बनाएं रखने हेतु धैर्य से काम लेना होगा। इस माह के प्रथम और मध्य भाग में प्रेम संबंधों में मिलेजुले परिणाम रहेगे। किन्तु निजी संबंधों के लिहाज से इस माह का तृतीय और चतुर्थ भाग अधिक सकारात्मक और वांछित परिणाम देने वाला रहेगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता हेतु इस माह के अंत तक बढि़या परिणाम रहेगे।

वित्तीय स्थितिः मिथुन राशि के जातक एवं जातिकाओं की वित्तीय मामलों में इस माह के द्वितीय भाग से तरक्की प्राप्त रहेगी। आमदनी के स्तर को बढ़ाने की मंशा पूर्ण रहेगी। पारिवारिक जीवन में रहन-सहन का स्तर उच्चता के संकेत देगा। इस माह के मध्य भाग में लाभ की अधिकता रहेगी। तृतीय और अंतिम भाग में लाभेश का संबंध व्ययेश से होने के कारण व्यय की अधिकता रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः– माह अगस्त  में मिथुन राशि के जातक एवं जातिकाओं को शैक्षिक संदर्भों में महती कामयाबी के योग रहेंगे। किए गए प्रयासों का बढि़या लाभ रहेगा। अध्यन और प्रतियोगी क्षेत्रों में उन्नति के योग विद्यमान रहेगे। वैसे तो इस माह ज्ञानेश का शुभ संयोग शैक्षिक व बौद्धिक के मामले मे ख्याति देने वाला रहेगा। इस मास के मध्य भाग में विद्या भाव का स्वामी शुभ स्थिति में रहेगा, जिससे आपको शिक्षा व ज्ञान के संदर्भों में उच्च स्तरीय मान-सम्मान प्राप्त  होने के योग रहेगे।

स्वास्थ्यः अगस्त  माह स्वास्थ के लिहाज से मिथुन राशि के जातको को मिलेजुले परिणाम देने  वाला रहेगा। इस माह के प्रथम भाग में यद्यपि सेहत खिली हुई रहेगी। आपकी शारीरिक क्षमताओं में तेजी से वृद्धि होने के योग रहेगे। किन्तु मध्य माह में सेहत में नरमी के आसार रहेगे। तृतीय और अंतिम भाग में पुनः सेहत में जोश व ताकत का एहसास रहेगा। अर्थात् इस माह सेहत में सकारात्क परिणाम अधिक प्राप्त होने के योग रहेंगे।

उपयोगी उपायः– मिथुन राशि के जातकों को अनिष्ट ग्रह की शांति हेतु देवाराधन तथा दान कर्म को जारी करना होगा। ग्रहों की शांति का मार्ग प्रशस्त करना लाभकरी रहेगा। गौ सेवा व गौ पालन हेतु बढ़ चढ़कर योगदान देना लाभप्रद, रहेगा। धार्मिक ब्राह्मणों को दान व सम्मान के साथ आदि देव महादेव की अर्चना अनिष्टकारी परिणामों से बचा सकती है।