हिन्दी

मिथुन राशि मासिक राशिफल

मिथुन राशि मासिक राशिफल

मिथुन मासिक राशिफल जनवरी 2020

माह जनवरी 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर एवं व्यवसाय: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में मिथुन राशि के जातक एवं जातिका अपने व्यवसाय व कैरियर क्षेत्रों में सफलता के पड़ाव की तलाश में रहेंगे। आप अपनी क्षमताओं का मूल्यांकन करेंगे जिससे आने वाली दिक्कतों से निजात मिल सके। माह के दूसरे सप्ताह में आपके यह प्रयास जहाँ आपकी क्षमताओं को विकसित करने में सहायक रहेंगे। वहीं माह के अंतिम सप्ताह में कोई बड़ी सफलता के संकेत रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंध: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में मिथुन राशि के जातक एवं जातिका अपने संबंधों को और सफल तथा उसके दायरे को विकसित करने के प्रयास में रहेंगे। जिससे आप दाम्पत्य जीवन की डोर में बंधने की कोशिश में रहेंगे। वहीं माह के दूसरे सप्ताह में  आपकी इन कोशिशों को झटका लग सकता है। हालांकि माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में पुनः आपको इस दिशा में शुभ परिणाम रहेंगे।

वित्तीय स्थिति: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में मिथुन राशि के जातक अपने अर्थ लाभ को और अच्छा बनाने के इच्छुक रहेंगे। माह के पहले सप्ताह में इन प्रयासों को अच्छी सफलता रहेगी। किन्तु माह के दूसरे सप्ताह में कुछ चुनौतियां रहेगी। जिससे आपको अर्थ लाभ ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा। हालांकि आप इस माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में अच्छे लाभ के भागीदार रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञान: इस 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में मिथुन राशि के जातक एवं जातिका तकनीक, फिल्म, संगीत, चिकित्सा व प्रबंधन की विभिन्न विद्याओं में पारंगत होने की लालसा से युक्त रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे सप्ताह में आपको कुछ छोटी-छोटी परेशानियां रहेगी। किन्तु माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में आप कोई बड़ी शैक्षिक कामयाबी को अर्जित करेंगे। जिससे आपके आत्मविश्वास में बढ़त रहेंगी।

स्वास्थ्य: इस जनवरी माह के पहले सप्ताह में मिथुन राशि के जातक एवं जातिका अपने शारीरिक क्षमताओं को और उन्नत करने में सक्षम रहेंगे। जिससे आपके चेहरे की रौनकता बढ़ी हुई रहेगी। माह के दूसरे सप्ताह में आपकी कोशिशें तो रहेगी। कि सेहत में कोई प्रतिकूल असर न रहें। फिर भी आपको कुछ थकान की स्थिति रहेगी। इस माह तीसरे सप्ताह आपके लिए अनुकूल किन्तु अंतिम सप्ताह प्रतिकूल रहेंगे।

उपयोगी उपाय: मिथुन राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः मिथुन राशि के जातकों व जातिकाओं को दुर्गा बीसा यंत्र रखने व लाकेट धारण करने से लाभ रहेगा।