हिन्दी

मिथुन राशि मासिक राशिफल

मिथुन राशि मासिक राशिफल

मिथुन मासिक राशिफल फरवरी 2019

माह फरवरी 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः माह फरवरी में आप अपने कैरियर के कद को जहाँ उच्च करने के लिए तैयार रहेंगे। वहीं तकनीक ज्ञान को बढ़ाने के लिए तैयार रहेंगे। इस माह के पहले भाग से ही आप अपने कैरियर व व्यवसाय के मामलों में पहले की तरह प्रगति जारी रखेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे भाग में आपके प्रयास कमजोर रहेंगे। तृतीय भाग को आप अपने अनुकूल बनाने में लगे रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः फरवरी के महीने में आप अपने पारिवारिक रिश्तों को और मधुर बनाने के लिए तत्पर रहेंगे। क्योंकि आपके ग्रह इस माह के पहले भाग से ही अनुकूल रहेंगे। जिससे आप पिता व भाई के साथ मिलजुल कर घर की खुशियों को बढ़ाने में व्यस्त रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे व चौथे भाग आपके निजी संबंधों में हंसी की सौगात देने वाले रहेंगे। परंतु पहले भाग में साथी से कुछ बातों को लेकर तनाव रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः फरवरी के महीने में अपनी आमदनी को पहले की तरह ही बनाने के लिए इस माह के पहले भाग में संघर्षशील बने रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके यह प्रयास इस माह के दूसरे भाग में कुछ सफल हुए हैं। किन्तु तीसरे भाग में परेशानी की स्थिति बनी रहेगी। इस माह के अंतिम भाग में आपको हालांकि पहले की ही तरफ लाभ होने लगेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। काम मे और मन लगा पाएंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस फरवरी के महीने में आप अपने ज्ञान को और बढ़ाने के लिए सोचेंगे। किन्तु आप देखेंगे कि तकनीक ज्ञान को अर्जित करने की इस माह के पहले भाग से ही चुनौती बनी रहेगी। किन्तु आपके ग्रह इस माह के दूसरे भाग से आपको सकारात्मक स्थिति देने वाले रहेंगे जिससे आप शिक्षा के क्षेत्रों में लगातार बढ़त बनाएं रखने में लगे रहेंगे। हालांकि अंतिम भाग अधिक अनुकूल रहेंगे।

स्वास्थ्यः इस फरवरी महीने के पहले भाग में आप अपने स्वास्थ्य की अधिक परवाह नहीं करेंगे। जिससे स्वास्थ्य कुछ प्रतिकूल स्थिति में रहेगा। जिसके लिए आपको कुछ दवाओं का सेवन करना पड़ सकता है। किन्तु इस माह के दूसरे भाग से आप काम के साथ स्वास्थ्य का भी ध्यान रखने के लिए उत्साहित रहेगे। जिससे आप इस माह के अंतिम भाग में और अच्छे स्वास्थ्य के मालिक बने रहेंगे।

उपयोगी उपायः मिथुन राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।