हिन्दी

मिथुन राशि मासिक राशिफल

मिथुन राशि मासिक राशिफल

मिथुन मासिक राशिफल अक्टूबर 2019

माह अक्टूबर 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः माह अक्टूबर के पहले सप्ताह से व्यापारिक प्रयासों में सफलता का सफर जारी रहेगा। आप जहाँ स्थानीय बाजार में अपनी साख बनाने में सक्षम रहेंगे। वहीं दूर दराज के क्षेत्रों में व्यापारिक लाभ अर्जित करने मे सफल रहेंगे। इस माह के दूसरे सप्ताह में कैरियर के क्षेत्रों में आगे बढ़ने की लगातार चुनौती रहेगी। किन्तु माह तीसरे व चौथे सप्ताह में कैरियर के क्षेत्रों में नई ऊॅचाई रहेगी।

प्रेम एवं सम्बंधः अक्टूबर महीने के पहले सप्ताह में आपको प्रेम संबंधों में अच्छी बढ़त की स्थिति रहेगी। आप साथी के साथ खुश रहेंगे। उनकी कुछ पसंद की वस्तुओं को देने को तैयार रहेंगे। इस माह के दूसरे सप्ताह में आप मनोरंजन व फिल्म देखने की तैयारी को स्थागित करेगे। हालांकि इस माह के तीसरे सप्ताह में आप अपने कामों मे बिजी होने के कारण उन्हें समय नही दे पाएंगे। जिससे इस माह के अंतिम सप्ताह में तनाव रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः अक्टूबर के महीने के पहले सप्ताह में आपको संबंधित आय के स्रोतों से अच्छा लाभ रहेगा। आप उत्पादन व विक्रय के क्षेत्रों में उसी अनुपात में लाभान्वित रहेंगे। जिस अनुपात में आपके पास साधन उपलब्ध रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे सप्ताह में आपको धन की कमी बनी रहेगी। इस माह के तीसरे सप्ताह में आपको अच्छा लाभ रहेगा। किन्तु इस माह के अंतिम सप्ताह में अर्थ लाभ सामान्य रहेगा।

शिक्षा एवं ज्ञानः अक्टूबर महीने के पहले सप्ताह में आप अपने अध्ययन व तकनीक के क्षेत्रों में उम्मीदों से कहीं अधिक कामयाबी अर्जित करेंगे। शैक्षिक व तकनीक ज्ञान को समृद्ध करने के प्रयास सफल रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे सप्ताह में आप अपने लक्ष्य में कमजोर रहेंगे। क्योंकि आलस्य मे रहेंगे। माह के तीसरे सप्ताह में आप पुनः अच्छी स्थिति की तरफ रहेंगे।  माह के अंतिम सप्ताह सामान्य रहेगे।

स्वास्थ्यः इस अक्टूबर माह के पहले सप्ताह से आपके सेहत में अच्छी स्थिति बनी रहेगी। आपकी सेहत चुस्त व दुरूस्त रहेगी। जिससे आप कठोर परिश्रम करते रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे सप्ताह में आप काम के चलते अपनी दिनचर्या को गड़बड़ाते रहेंगे। परिणामतः सेहत में जुकाम, बुखार व थकावट की स्थिति बनी रहेगी। इस माह के अंतिम सप्ताह में आपकी सेहत अनुकूल बनी रहेंगी।

उपयोगी उपायः मिथुन राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।