मिथुन राशि मासिक राशिफल

मिथुन राशि मासिक राशिफल

मिथुन मासिक राशिफल दिसम्बर 2018

माह दिसम्बर 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः दिसम्बर माह मिथुन राशि के जातक व जातिकाओं को कैरियर व व्यापार के मामलों में क्रमिक उन्नति के अवसर रहेंगे। आप एक प्रतिभाशाली व्यक्ति के रूप जाने व पहचाने जाएंगे। कैरियर को उच्चता के मुकाम तक ले जाने की तमन्ना बलवती रहेगी। इस मास के मध्य व तृतीय भाग अधिक अनुकूल रहेगे। शेष भाग में व्यापारिक बढ़त अर्जित करने में छोटी-छोटी परेशानियां होने के आसार रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः मिथुन राशि के जातक व जातिकाओं को दिसम्बर मास में पारिवारिक जीवन मे तालमेल बढ़ाने के अवसर रहेंगे। पूर्व के विवादों को समाप्त करने में महती प्रगति रहेगी। निजी व प्रेम संबंधों में इस मास के द्वितीय व चतुर्थ भाग में अधिक वांछित व शुभ परिणाम प्राप्त रहेंगे। साथी के मध्य प्रसन्नता व चाहत की स्थिति रहेगी। किन्तु प्रथम व तृतीय भाग में संबंधों में कह-सुनी की नौबत रहेगी।

वित्तीय स्थितिः दिसम्बर मास मिथुन राशि के जातक व जातिकाओं को वित्तीय संदर्भों को और पुख्ता करने के अवसर देने वाला रहेगा। आप भौतिक सुख-सुविधाओं को जुटाने में तो कामयाब रहेंगे। साथ ही आय के स्रोत अधिक सबल व उन्नत करने की मंशा परवान चढे़गी। इस माह के दूसरे व चौथे भाग में आप धन को संरक्षित करने व आमदनी को नियमित करने हेतु अग्रसर रहेंगे। वैसे शेष भाग में आपकों कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

शिक्षा एवं ज्ञानः मिथुन राशि के जातक व जातिकाओं को माह दिसम्बर में शिक्षा व ज्ञान के संदर्भों में महारथ हासिल होने के आसार रहेंगे। चाहे वह तकनीक शिक्षा हो या फिर सत्रात्मक पाठ्य क्रमों की शिक्षा हो इस माह के दूसरे व चौथे भाग में आप उच्च स्थान प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। वैसे इस मास के प्रथम व तृतीय भाग में छोटी-छोटी परेशानियां उभर सकती हैं। सावधानी अपेक्षित रहेगी।

स्वास्थ्यः मिथुन राशि के जातक व जातिकाओं को दिसम्बर मास में शारीरिक क्षमताओं को बनाएं रखने हेतु अनुकूल अवसर रहेंगे। वैसे इस माह के शुरूआती दौर से ही आप अच्छे सेहत के मालिक रहेंगे। स्वास्थ्य खिला हुआ व जोश से पूर्ण रहेगा। इसी प्रकार इस माह आप रोग प्रतिरोधक क्षमताओं को उच्च करने में सक्षम रहेंगे। किन्तु शेष भाग में आपको सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

उपयोगी उपायः मिथुन राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

  1. ऊॅं ब्रां बीं ब्रौं सः बुधाय नमः मंत्र का जाप करें।
  2. पक्षियों को साफ-सुथरा दाना और पीने के पानी का इंतजाम।
  3. देवालय की सौंदर्यंता बढ़ाने व में सहयोग, पास-पड़ोस में सफाई का इंतजाम।
  4. गाय को हरा चारा व 100 ग्राम गुड़ के साथ दाना खिलाना चाहिये।