हिन्दी

मिथुन राशि मासिक राशिफल (Mithun Rashi Masik Rashifal)

मिथुन राशि मासिक राशिफल (Mithun Rashi Masik Rashifal)

मिथुन मासिक राशिफल दिसम्बर 2022

माह दिसम्बर 2022 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 16 दिसम्बर से दारा भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल पूर्ववत् व्यय भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 03 दिसम्बर से दारा 27 दिसम्बर से अष्टम, 30 दिसम्बर से वक्री दारा भावगत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति पूर्ववत् कर्म भावगत मार्गी गोचर करेंगे। तथा श्री शुक्र 05 दिसम्बर सेेेे दारा भावगत तथा 30 दिसम्बर से अष्टम भावगत गोचर करेंगे। तथा श्री शनि पूर्ववत् से मार्गी अष्टम भाव में गोचर करेंगे। राहू पूर्ववत् आय भावगत गोचर करेगे। एवं केतू पूर्ववत् सुत भावगत गोचर में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः दिसम्बर 2022 में मिथुन राशि वाले संबंधित खेल, फिल्म, अभिनय, व सिविल सेवाओं व अन्य ऐसे क्षेत्र में जिनमें कैयिर को शानदार बनाने की तमन्ना हैं, ऐसे क्षेत्रों में सतत् कामयाबी का दौर रहेगा। क्योंकि इस माह के शुरूआत से ही श्री सूर्य का गोचर संबंधित कैरियर के क्षेत्रों में बड़ी कामयाबी की सौगात को देने वाला रहेगा। जिससे आप कैरियर व व्यापार के क्षेत्रों  में उच्च सोपानों में पहुंचाने की राह को निर्मित करने में सक्षम रहेगे। हालांकि इस माह के तीसरे सप्ताह से संबंधित खेल व प्रतियोगी क्षेत्रों में कार्य व कैरियर से जुड़े मामलों को साधने के लिए यात्रा तथा प्रवास में जाना पड़ेगा। ऐसे में आप कुछ परेशान रहेगे। अतः सूझबूझ का स्तर कमजोर न करें। वैसे राशि स्वामी का गोचर इस माह कई बार परेशानियों की स्थिति को लाने वाला रहेगा। अतः बौद्धिकता व धैर्य कायम रखें। क्योंकि शुभ ग्रहों की ऊर्जा आपको सफलता की सौगात देकर ही रहेगी। अतः पूरे उत्साह के साथ लगे रहें।

प्रेम एवं संबंधः दिसम्बर 2022 में मिथुन राशि के जातक व जातिकायें इस माह रिश्तों को नई गति देने वाले व उनमे विश्वास को बढ़ाने में लगे रहेगे। जिससे घर परिवार से जुड़े महत्वपूर्ण कार्य पूरे होने के आसार रहेगे। बहुत सम्भव है, इस माह किसी नजदीकी नाते-रिश्तेदारी का रूख करके आवा गमन करना रहेगा। इस माह मातृ, पितृ, पक्ष, ससुराली जनों के साथ मिलकर घर व परिवार से जुड़े कामों को पूरा करने में लगे हुये रहेगे। किन्तु निजी संबंधों में इस माह मिश्रित परिणाम रहेगे। अतः सूझबूझ को कमजोर न करें, तो अच्छा रहेगा। क्योंकि शत्रु पक्ष, घरेलू विवादों को हवा दे सकते हैं। आकस्मिक गुस्से से बचें अन्यथा परेशानियों का दौर बना रहेगा। यानी इस माह के सितारों की चाल संबंधित प्रेम व निजी संबंधों में मिश्रित परिणामों को देने वाली रहेगी। ऐसे में सूझबूझ को कमजोर न करें।

वित्तीय स्थितिः दिसम्बर 2022 में आर्थिक संदर्भो को साधने तथा पिछले लेन-देन के पहलुओं को निपटाने में वांछित प्रगति के आसार रहेगे। क्यांेंकि इस माह के पहले भाग से ही गोचरीय क्रम में श्री सूर्य सुखद परिणाामों की सौगात को देने वाले रहेगे। जिससे इस माह के मध्य तक कुछ रूका हुआ धन प्राप्त होने के आसार रहेगे। यदि आपने किसी को कोई उधार में धन दे रखा हैं, तो उसके पुनः मिलने के आसार रहेगे। यदि आप पूंजीगत निवेश करने को तैयार हैं, तो इस माह गजब का हौसला रहेगा। जिससे संबंधित आय के स्रातों से सुगमता से धन लाभ मिलने के आसार रहेगे। हालांकि इस माह के तीसरे सप्ताह से पुनः सितारों की चाल धन कमाने व जुटाने में कठिनाइयों को देने वाली रहेगी। ऐसे में विरोधी पक्ष परेशान करने की साजिश रच सकते हैं। वांछित आर्थिक लाभ नहीं मिल पाने के कारण परेशान रहेगे। क्योंकि ग्रहीय गोचर से ऐसे परिणामों को देने वाले रहेगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः दिसम्बर 2022 के सितारों की चाल शैक्षिक संदर्भों में खुशियों की सौगात को देने वाली रहेगी। यदि आप शैक्षिक क्षेत्रों में गति अर्जित करने में लगे हैं, तो सितारों की चाल बेहतरीन परिणामों को देने वाली रहेगी। हालांकि इस दिशा में सतर्क होकर प्रयासों को करने की जरूरत रहेगी। यदि आप किसी निजी व सरकारी उपक्रमों में वांछित पदों में नियुक्ति पाने में व साक्षात्कार देने जा रहे हैं, तो बड़ी कामयाबी के अवसर रहेगे। क्योंकि इस माह के सितारों की चाल आर्थिक मोर्चें पर बड़ी कामयाबी को देने वाली रहेगी। क्योंकि श्री सूर्य का गोचर इस माह के शुरूआत से ही धन कमाने व जुटाने के लिहाज से सुखद बना हुआ रहेगा। किन्तु इस माह के तीसरे सप्ताह से गणित व विज्ञान व भाषाई ज्ञान को और अच्छा बनाने में आपको कड़े परिश्रम की जरूरत रहेगी। यानी इस इस माह पेंचीदा लग रहे विषयों में समझ बढ़ेगी।

स्वास्थ्यः दिसम्बर 2022 मंे मिथुन राशि के जातक व एवं जातिकाओं को इस माह स्वास्थ्य को सुखद व शानदार बनाने के मौके रहेगे। क्योंकि इस माह के सितारों की चाल में श्री सूर्य का गोचर सुखद व शानदार परिणामों को देने वाला रहेगा। इस दौरान आपके चेहरे की रौनकता बढ़ी हुई रहेगी। यानी रोगप्रतिरोध क्षमताओं को बढ़ाने में खास रहेगा। किन्तु इस माह के तीसरे सप्ताह में कुछ परेशानियों का दौर रहेगा। ऐसे में रक्तादि विकार तथा गुप्तांगों की पीड़ा उभर सकती है। अतः सूझबूझ के साथ आगे बढ़ते हुये रहे। तो अच्छा रहेगा। यानी अपनी दिनचर्या से छेड़छाड़ न करें। कुल मिलाकर यह माह स्वास्थ्य के लिहाज से सुखद रहेगा। जिससे उभर रही रोग व पीड़ाओं को दूर करने में सक्षम रहेगे। किन्तु श्री भौम का गोचर यह संकेत कर रहा है कि ऐसे स्थानों में सुरक्षा कवच धारण करें, जहॉ चोटादि का भय हो।

उपयोगी उपायः ऊॅ भ्रां भ्रीं भ्रौं सः राहुये नमः मंत्र का जाप करें। या करवायें।