हिन्दी

मिथुन राशि मासिक राशिफल (Mithun Rashi Masik Rashifal)

मिथुन राशि मासिक राशिफल (Mithun Rashi Masik Rashifal)

मिथुन मासिक राशिफल जनवरी 2022

माह जनवरी 2022 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 14 जनवरी से अष्टम भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 16 जनवरी से दारा भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 14 जनवरी से वक्री अष्टम भावगत। श्री वृहस्पति पूर्ववत् भाग्य भावगत गोचर करेंगे। तथा श्री शुक्र 29 जनवरी से मार्गी गोचर करेंगे। तथा श्री शनि पूर्ववत् अष्टम भाव में गोचर करेंगे। राहू का गोचर पूर्ववत् व्यय भाव में एवं केतू का गोचर पूर्ववत् रोग भाव में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः जनवरी 2022 में मिथुन राशि के जातक एवं जातिकायें प्रबंधन, तकनीक, कला, अध्यापन आदि के क्षेत्रों में सकारात्मक परिणामों को अर्जित करेंगे। यदि आप किसी निजी व सरकारी संस्था के निश्चित वेतनभोगी कर्मचारी या फिर अधिकारी हैं, तो यह गोचार वांछित परिणामों को देने वाला रहेगा। वैसे ग्रहीय गोचर से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार यह कहा जा सकता हैं, आपको संबंधित नौकरी में स्थानान्तरण तथा कारोबारी क्षेत्रों में दूरस्थ स्थानों की यात्रा व प्रवास हेतु जाना पडे़गा। चाहे वह पूंजीगत निवेश हो या फिर कमीशन आदि के क्षेत्र हो, यदि आप विधिक मामलों के जानकार हैं, तो इस माह का गोचर महत्वपूर्ण अधिकारों को देने वाला रहेगा। यदि आप कैरियर व व्यवसाय के क्षेत्रों में नये रोजगार की तलाश में है, तो निश्चित तौर पर यह गोचर वांछित परिणामों को लेकर हाजिर रहेगा। हालांकि छोटी-छोटी परेशानियों से इंकार नहीं किया जा सकता है। क्योंकि पाप ग्रहीय गोचर नकारात्मक परिणामों को भी देने वाला रहेगा।

प्रेम एवं संबंधः जनवरी 2022 में मिथुन राशि के जातक व जातिकायें स्वजनों के मध्य सहयोगी बने हुये रहेंगे। इस माह किसी खास रिश्तेदारी में आवागम रहेगा। जिससे उनके मध्य जरूरी वार्ताओं का दौर बना हुआ रहेगा। अतः प्रयासों के साथ आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी। क्योंकि श्री सूर्य व भौम वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव को देने वाला रहेगा। ऐसे में संबंधों को लेकर और सकारात्मक होने की जरूरत रहेगी। क्योंकि इस माह के पहले दो सप्ताहों के बाद श्री भौम का गोचर गृहस्थ जीवन में छोटी-छोटी बातों में उत्तेजित करने वाला रहेगा। अतः प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें, तो अच्छा रहेगा। यदि आप नवयौवना हैं, और कोई निजी संबंध हैं, तो उन्हें लेकर उत्साहित रहेगे। किन्तु पारिवारिक मान मर्यादा को बचाये रखने की चुनौती रहेगी। वहीं भाई बहनों के मध्य स्नेह को कायम रखने में सक्षम रहेंगे। क्योंकि शुक्र भी ज्यादा सकारात्मक नहीं रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः जनवरी 2022 में मिथुन राशि के जातक एवं जातिकायें धन कमाने व जुटाने की दिशा में सतत् अग्रसर रहेंगे। किन्तु संबंधित क्षेत्रों के कार्य व व्यापार को उम्दा किस्म का बनाने हेतु संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ दूरस्थ स्थानों की यात्रा व प्रवास हेतु जाना पड़ेगा। यदि आप कही पूंजीगत निवेश को साधने तथा उससे लाभ को अर्जित करने में लगे हैं, तो निश्चित तौर पर यह गोचर लाभांश को देने वाला रहेगा। हालांकि प्रारम्भिक संसाधनों को जुटाने के लिए और सकाकारात्मक होने की जरूरत रहेगी। क्योंकि इस माह का ग्रहीय गोचर आपके आर्थिक व्यय भार को बढ़ाने वाला रहेगा। अतः पूरी तरह सकारात्मक होकर चलने की जरूरत रहेगी। यदि कोई लेन-देने के मामलें हैं, तो उन्हें निपटाने के लिए इस माह कुछ कठिनाइयां रहेगी। यदि आप कही से धन पाना चाहते हैं, तो संबंधित पक्ष के मध्य और सकारात्मक होकर तथा कूटनीति ढ़ंग से बात करने की जरूरत रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः जनवरी 2022 में मिथुन राशि के जातक एवं जातिकाओं को वक्त व आकांक्षाओं के मुताबिक पढ़ने लिखने तथा कार्य व व्यापार को उन्नत करने के अवसर रहेगे। यदि आप स्कूली शिक्षा के अतिरिक्त तकनीक व रोजगार परक शिक्षा को सीखने में लगे हैं, तो निश्चित तौर पर इस माह सफलता का परचम फहराता हुआ रहेगा। अतः प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें, तो अच्छा रहेगा। वैसे इस माह श्री भौम का गोचर तकनीक उत्पादनों व अन्य क्षेत्रों मे वांछित बढ़त को देने वाला रहेगा। ऐसे में आपके मन की प्रसन्नता बढ़ी हुई रहेगी। यदि आप डिजिटल ज्ञान तथा अन्य दूसरे क्षेत्रों के ज्ञान जिसमे आपकी दिलचस्पी है। उन्हें बढ़ाने में लगे हैं, तो निश्चित तौर पर यह गोचर कामयाबी को देने वाला रहेगा। अतः प्रयासों को पूरे मन से करने की जरूरत रहेगी। क्योंकि पाप ग्रहीय गोचर कहीं न कहीं आपके सकारात्मक वातावरण को लड़ाई झगड़े व इधर-उधर की बातों में लगाने वाला रहेगा। अतः प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें, तो वांछित परिणाम इस माह मिलते रहेंगे। हालांकि भौम का गोचर शिक्षण व प्रशिक्षण व तकनीक क्षेत्रों में वांछित बढ़त को देने वाला रहेगा।

स्वास्थ्यः जनवरी 2022 मे मिथुन राशि वाले को स्वास्थ्य को सुखद बनाने तथा रोग प्रतिरोध को उन्नत करने की तरफ ध्यान देने की जरूरत रहेगी। इस माह शारीरिक बल को उन्नत करने के अवसर रहेंगे। किन्तु श्री सूर्य का गोचर कहीं न कहीं शरीर में रोग व पीड़ाओं को देने वाला रहेगा। वहीं भौम का गोचर गुप्तांगों की पीड़ाओं को देने वाला रहेगा। अतः अपने स्तर पर खान-पान का पूरा ध्यान दे, तथा नियमित व्यायामों की तरफ बढ़ने में कोताही न करे, तो अच्छा रहेगा। वैसे इस माह संबंधित कार्य व्यापार के क्षेत्रों में बढ़ते दबाव के कारण शरीर में थकान व मन में दबाव रहेगा। जिससे सतत् परेशान रहेंगे। अतः अपने खान-पान का पूरा ध्यान दें, तो अच्छे परिणाम इस माह मिलते रहेंगे।

उपयोगी उपायः ऊॅ भ्रां भ्रीं भ्रौं सः राहुये नमः मंत्र का जाप करें। या करवायें।