हिन्दी

मिथुन राशि मासिक राशिफल

मिथुन राशि मासिक राशिफल

मिथुन मासिक राशिफल फरवरी 2020

माह फरवरी 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर एवं व्यवसायः फरवरी माह के पहले सप्ताह में मिथुन राशि के जातक एवं जातिकाओं को कैरियर एवं व्यापार के क्षेत्रों में पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नही रहेगी। क्योंकि आपके ग्रह इस दौरान शुभ व सकारात्मक रहेंगे। माह के दूसरे सप्ताह मे हालांकि आपको अपने संबंधित कैरियर व व्यापार में कठिनाइयों की स्थिति रहेगी। किन्तु माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में पुनः कैरियर के निर्माण में अच्छी प्रगति रहेगी।

प्रेम एवं सम्बंधः फरवरी माह के पहले सप्ताह में मिथुन राशि के जातक एवं जातिकाओं को पे्रम संबंधों में साथी से सहयोग मिलता रहेगा। जिससे सकारात्मक बातों का दौर जारी रहेगा। किन्तु माह के दूसरे सप्ताह में उनके व्यवहार से आपके मन में कुण्ठा का स्तर गहरा सकता है। माह के तीसरे सप्ताह से आप संबंधों को संभालने में लगे रहेंगे। जिसके शुभ परिणाम आपको इस माह के अंतिम सप्ताह में दिखेंगे।

वित्तीय स्थितिः इस फरवरी माह के पहले सप्ताह में मिथुन राशि के जातक अपने धन लाभ की गति को और तेज करने के बारे में सोचते रहेंगे। आपकी यह सोच इस दौरान सफलता में तब्दील होती रहेगी। अर्थात् अच्छे धन लाभ के अवसर विद्यमान रहेंगे। इस माह दूसरे सप्ताह में यद्यपि आपके व्यय का स्तर और अधिक रहेगा। शादी तथा निर्माण कार्यों के लिए धन कहीं से उधार लेना पड़ेगा। माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह अच्छे रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस फरवरी माह के पहले सप्ताह में मिथुन राशि के जातक एवं जातिकाओं को अपने शैक्षिक पहलुओं को मजबूत बनाने के कई नायाब अवसर रहेगे। आप परीक्षा व शिक्षा के संबंधित प्रयासों में कामयाबी की दासता लिखते रहेंगे। यदि माह के दूसरे सप्ताह में भी आप अपने ध्यान को पढ़ने में लगाते रहेंगे। फालतू के विचारों में ऊर्जा को व्यय नहीं करेंगे। तो माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में शुभ व सटीक परिणाम रहेंगे।

स्वास्थ्यः इस फरवरी  माह के पहले सप्ताह में मिथुन राशि के जातक अपने स्वास्थ्य के प्रति घोर लापरवाही करते रहेंगे। परिणामतः रोग प्रतिरोधक क्षमताओं की हानि रहेगी। जिससे आपके शरीर में पीड़ाएं उभर सकती है। हालांकि माह के दूसरे व तीसरे सप्ताह में आप पुनः अपने सेहत का ध्यान देते रहेंगे। जिससे शुभ परिणाम आपके शरीर की सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाते रहेंगे। जिससे रोग बीमारियों से छुटकारा रहेगा।

उपयोगी उपायः मिथुन राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         आप ऊॅ प्रां प्रीं प्रौं सः शनये नमः का जप करें। श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।