मिथुन राशि का मासिक राशिफ़ल । Monthly Gemini Horoscope in Hindi
Pavitra Jyotish Kendra
Ganesha Pavitra Jyotish

मिथुन राशि मासिक राशिफल

मिथुन राशि मासिक राशिफल

मिथुन मासिक राशिफल जून 2018

माह जून 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः माह जून में आप अपने व्यापार में पहले की ही तरह सक्रिय रहेंगे। इसके बाद भी आप वक्त के अनुसार कुछ बदलाव की तैयारी करेंगे। आपको कुछ लोगों के सुझाव पसंद आएंगे और आप उन्हें इस माह के पहले भाग से ही आजमाने की सोचेंगे। किन्तु आपको इसमें कुछ कठिनाइयां भी दिखाई देती रहेगी। कैरियर के लिए आप इस माह के पहले व दूसरे भाग में बढ़िया फल प्राप्त करेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः इस जून महीने के पहले भाग से ही घर में समांजस्य का आभाव सा बना रहेगा। जिससे आप अकेले ही निर्णयों को लेने पर विचार करेंगे। पिता के प्रति आपका सम्मान कम नहीं रहेंगा। किन्तु पारिवारिक विवादों में मतभेद सामने आ सकते है। आप देखेंगे कि आपके निजी संबंधों में इस महीने के पहले व तीसरे भाग से ही साथी के साथ आपका संवाद बढ़ रहा है। किन्तु दूसरे व चौथे भाग चिंता जनक रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः मास जून में धन अर्जित करने की स्थिति पहले भाग से ही बनी रहेगी। लेकिन आय के साथ खर्च का स्तर भी बढ़ा रहेगा। क्योंकि लिए गए ऋणों के भुगतान का दबाव भी आपके ऊपर कम नहीं रहेगा। जिससे आप उसे भुगतान की प्राथमिकता में रखेंगे। इसके बाद कुछ स्थिति बदलेंगी। और आप इस माह के तीसरे भाग में अपनी आदनी को रास्ते में लाने में कुछ सफल रहेंगे। जिससे मन खुश रहेगा।

शिक्षा एवं ज्ञानः शिक्षा के मामलों में आप जून के महीने में न सिर्फ तेजी लाने का विचार करेंगे। बल्कि अपनी तैयारियों का भी पुख्ता इंतजाम करने में लगे रहेंगे। जिससे आप आगामी परीक्षा में बढ़िया प्रदर्शन कर सकेंगे। किन्तु आपको बहकाने वाले भी कम नहीं रहेंगे। जिससे आप सम्पूर्ण तैयारियों पर पूर्णतः विचार करने में पीछे रह सकते हैं। किन्तु ग्रहीय गोचर से आप पुनः इस माह के पहले व तीसरे भाग में अपने शैक्षिक ज्ञान को बढ़ाएंगे।

स्वास्थ्यः जून महीने के पहले भाग से ही आपका स्वास्थ्य वैसे सामान्य रहेगा। स्वास्थ्य में ऐसा कोई बदलाव नहीं आने वाला जिससे कि आप परेशान रहे। हाँ यदि कोई अधिक उम्र के कारण बीमारी है। तो उसके लिए आपको इस माह के दूसरे व चतुर्थ भाग तक किसी अस्पताल में सलाह व दवा हेतु जाना पड़ेगा। इस महीने का तृतीय भाग भी आपके के लिए बढ़िया रहेगा। और आप स्वस्थ रहेंगे।

उपयोगी उपायः मिथुन राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।