हिन्दी

सिंह राशि मासिक राशिफल

सिंह राशि मासिक राशिफल

सिंह मासिक राशिफल अप्रैल 2019

माह अप्रैल 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः इस अप्रैल महीने में आप व्यवसायिक प्रगति के लिए कुछ अधिक सक्रिय रहेंगे। जिससे आने वाले समय में बेहतर लाभ की स्थिति निर्मित रहेगी। हालांकि इस माह के शुरूआती दौर आपके लिए कुछ कठिन से बने रहेंगे। किन्तु दूसरे, तीसरे भाग से स्थिति और अच्छी रहेगी। आपकी सोच उत्पादन व विक्रय लक्ष्य को प्राप्त करने की बनी रहेगी। किन्तु इस माह के अंतिम भाग में कुछ पेरशानी की स्थिति रहेगी।

प्रेम एवं सम्बंधः इस अप्रैल महीने के पहले भाग से ही आप अपने परिवार की देख-रेख के लिए तत्पर रहेगे। आपके ग्रह शुभ व सकारात्मक हो चले है, जिसका फायदा आपको इस माह पारिवारिक स्तर पर मिलेगा। आप अपने सगे नाते रिश्तेदारी में भी आने-जाने के लिए उत्साहित रहेंगे। इस माह आप निजी संबंधों में पहले कुछ साथी की बातों से परेशान से रहेंगे। किन्तु दूसरे व चैथे भाग अनुकूल रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः इस अप्रैल के महीने में अपने आय को अच्छा बनाने के लिए सतर्क रहेंगे। आप जहाँ संसाधनों को जुटाने में ध्यान देने में लगे रहेंगे। वहीं संबंधित कामों में और तेजी लाने के लिए साथ ही आर्थिक प्रगति को अंतिम रूप देने में व्यस्त रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे भाग में आपको कुछ सफलता रहेगी। तीसरे भाग में व्यय की स्थिति रहेगी। किन्तु इस माह के अंतिम भाग में पुनः अर्थ लाभ की स्थिति रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः अप्रैल के महीने में अध्ययन के कार्यों में ध्यान रहेगा। जिससे आने वाले समय में संबंधित विषयों के प्रदर्शन की अच्छी स्थिति बनी रहेगी। हालांकि आपको इस माह के पहले भाग में कुछ कठिन स्थितियों से गुजरना पड़ सकता है। आपको लगेगा कि कुछ अवसर या तो जानकारी या फिर धन के आभाव में निकल रहे हैं। इस माह के दूसरे भाग अनुकूल किन्तु तीसरे भाग प्रतिकूल रहेगे। अंतिम भाग में आप पुनः संभल जाएंगे।

स्वास्थ्यः माह अप्रैल के पहले भाग से ही आपका स्वास्थ्य तंदुरूस्त और अच्छा बना रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस दौरान आप अपने कई कार्मिक व व्यवसायिक लक्ष्यों को भेदने में सफल रहेंगे। आप देखेंगे कि इस माह आप अधिक सक्रिय हो कर कामों को अंदाम दे पाएंगे। हालांकि इस माह के तीसरे भाग में कुछ तकलीफ देह होने की स्थिति रहेगी। किन्तु इस माह के अंत तक आप पुनः तंदुरूस्त रहेंगे।

उपयोगी उपायः सिंह राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

श्री सूर्य चालीसा का पाठ करे।