हिन्दी

सिंह राशि मासिक राशिफल

सिंह राशि मासिक राशिफल

सिंह मासिक राशिफल फरवरी 2019

माह फरवरी 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः इस फरवरी महीने में आप कैरियर के प्रति सोचेंगे तो जरूर पर सोची हुई योजनाओं को अपनाने व कैरियर व व्यापार में आगे बढ़ने में उस हिसाब की पहले भाग में प्रगति नहीं रहेंगी। किन्तु दूसरे, तीसरे तथा अंतिम भाग में आप जहाँ संबंधित व्यापार में तेजी अर्जित कर लेंगे, वही विषयो में भी स्पष्ट तौर पर कुछ निर्णय लेने में सफल रहेंगे। आप इस माह को अवसर की तरह लेने में लगे रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः इस फरवरी के महीने में आप घर वालों की बातों को सुनेगे तो, किन्तु करेंगे अपने मन के अनुसार जिससे इस माह के पहले भाग में आपके संघर्ष की स्थिति रहेगी। किन्तु दूसरे भाग से आप घर के लोगों की बातों की अनदेखी से बचते रहेंगे। निजी संबंधों में इस माह के पहले भाग में साथी के कुछ विपरीत बातों को कह देंगे। किन्तु दूसरे व चौथे भाग से उन्हें सामान्य करने के लिए तैयार रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः इस फरवरी के महीने में अपने अर्थ लाभ को और विस्तारित करने के लिए अपने व्यवसायिक प्रबंधन की समीक्षा में इस माह के पहले भाग से लगे रहेंगे। आप देखेंगे कि धन लाभ हेतु कुछ जरूरी फेरबदल जरूरी है। जिससे आपको इस माह के दूसरे भाग में कुछ लाभ रहेगा। किन्तु आपकी अधिकांश पूंजी खर्च हो जाएगी। इस माह के तीसरे भाग से आपको पुनः लाभ रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः फरवरी के महीने मे आप अपने शिक्षा के स्तर को और आगे बढ़ाने के लिए सोचेंगे। किन्तु आपका तरीका पुराना रहेगा। जिससे आप इस माह के पहले भाग में ज्यादा गति शैक्षिक कामों को नहीं दे पाएंगे। किन्तु इस माह के दूसरे भाग से आप पुनः सक्रिय रहेंगे। जिससे आपके ज्ञान में इस माह के तीसरे भाग तक वृद्धि होने के आसार रहेंगे। जिससे आप कुछ खुश जरूर रहेंगे।

स्वास्थ्यः माह फरवरी स्वास्थ्य को सामान्य बनाएं रखने के लिए शुरू से ही सहयोगी बना रहेगा। जिससे आप अपने कामों को सामान्य रूप से करते रहेंगे। इस माह के दूसरे भाग मे यद्यपि आपके सेहत में कुछ नरमी की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। आपको किसी उपचारक से सलाह लेना पड़ सकती है। इस माह के तीसरे भाग आपके लिए पुनः अनुकूल रहेंगे।

उपयोगी उपायः सिंह राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री सूर्य चालीसा का पाठ करे।