हिन्दी

सिंह राशि मासिक राशिफल (Singh Rashi Masik Rashifal)

सिंह राशि मासिक राशिफल (Singh Rashi Masik Rashifal)

सिंह मासिक राशिफल सितंबर 2022

माह सितंबर 2022 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 17 सितम्बर से धन भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल पूर्ववत् कर्म भाव गत गोचर करेंगे। श्री बुध 10 सितम्बर से वक्री धन भावगत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति पूर्ववत् अष्टम भावगत वक्री गोचर करेंगे। श्री शुक्र 24 सितम्बर से धन भावगत गोचर करेंगे। श्री शनि पूर्ववत् वक्री रोग भाव में गोचर करेंगे। श्री राहू पूर्ववत् भाग्य भावगत गोचर करेगे। एवं केतू पूर्ववत् पराक्रम भावगत गोचर करेगे।

कैरियर एवं व्यवसायः सितम्बर 2022 सिंह राशि के वाले संबंधित राजनैतिक व सामाजिक जीवन में कार्य व व्यापार को उन्नत करने में सतत् लगे हुये रहेगे। किन्तु सितारों की चाल संबंधित क्षेत्रों में अधिक भाग-दौड़ को देने वाली रहेगी। लिहाजा प्रयासों को जारी रखें। तो अच्छा रहेगा। वहीं संबंधित खेल, फिल्म, कला, साहित्य, संगीत के क्षेत्रों में कैरियर के खास मुकाम को हासिल करने की वांछित भाग-दौड़ बनी रहेगी। हालांकि इस दौरान किसी व्यापारिक व राजनैतिक समकक्ष के मध्य संबंधित योजनाओं की प्रगति तथा क्रियान्वय को लेकर सतत् वार्ताओं का दौर बना हुआ रहेगा। वैसे इस माह कार्य व कारोबार को उच्च करने तथा संबंधित क्षेत्रों में वर्चस्व को कायम रखने की अच्छी खासी भाग-दौड़ रहेगी। लिहाजा प्रयासों को जारी रखें। किन्तु पूंजीगत निवेश व विदेश के क्षेत्रों में लगातार कामयाबी रहेगी।

प्रेम एवं संबंधः 2022 सितम्बर माह सिंह राशि वाले को स्वजनों के मध्य मेल-मिलाप बढ़ाने तथा तय वक्त में कामों को पूरा करने के सुखद अवसर रहेगे। फलतः संबंधित क्षेत्रों में लगातार कामयाबी रहेगी। क्योंकि इस माह के पहले भाग से ही सितारों की चाल शुभ तथा सकरात्मक परिणामों को देने वाली रहेगी। फलतः स्वजनों के मध्य घुले-मिले रहेगे। चाहे रिश्तों की कड़ी में माता-पिता या फिर भाई बहन हो या फिर अन्य कोई दूसरे निजी या फिर वैवाहिक जीवन के मामले हो, लगातार कामयाबी रहेगी। हालांकि इस माह के 18 तारीख से पुनः संबंधों मे कुछ बातों में तनाव या फिर परेशानियों का दौर रहेगा। फलतः आप परेशान  रहेगे। अतः सूझबूझ को कमजोर न करें, तो अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर प्रेम एवं संबंधों के लिहाज से इस माह के सितारें मिश्रित परिणमों को देने वाले रहेगे।

वित्तीय स्थितिः सितम्बर 2022 में सिंह राशि के जातक एवं जातिकाओं को एक के बाद एक कामों को सुधारने तथा वित्तीय ग्राफ को उठाने के अवसर रहेगे। किन्तु इस दौरान संबंधित कार्य व कारोबार को उच्च करने के सुखद रहेगे। फलतः संबंधित आय के स्रोतों से लगातार कामयाबी का दौर रहेगा। यदि कोई लेन-देन के मामलें हैं, तो उन्हे हल करने में इस माह के सितारों की चाल वांछित परिणामों को देने वाली रहेगी। यदि आप कहीं पूंजीगत निवेश करने तैयार है। या फिर संबंधित कंपनी में जरूरी यंत्र तथा मशीनों की दरकार हैं, तो उन्हें पूरा करने में सक्षम रहेगे। वैसे इस माह श्री सूर्य का गोचर कई बार धन व्यय को बढ़ाने वाला रहेगा, जिससे परेशान रहेगे। यानी आर्थिक दृष्टिकोण से शुभ परिणामों को अर्जित करने के लिए और सक्रिय होने की जरूरत रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः सितम्बर 2022 में सिंह राशि के जातक एवं जातिकाओं को तकनीक, कला, प्रबंधन, फिल्म, अभिनय के क्षेत्रों में वांछित कामयाबी का दौर रहेगा। फलतः मन प्रसन्न रहेगा। यदि आप कहीं शिक्षण व प्रशिक्षण से जुड़े कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे हैं, तो वांछित कामयाबी का दौर रहेगा। लिहाजा प्रयासों को जारी रखें। हालांकि सितारों की चाल इस माह के पहले भाग में कुछ कमजोर किस्म के परिणामों को देने वाली रहेगी। जिससे आपका मन इधर-उधर की बातों में भटकता हुआ रहेगा। या फिर कोई निकटवर्ती व्यक्ति आपके अमूल्य समय को नष्ट करने वाला रहेगा। लिहाजा पूर्णतः सावधानी बनाकर चलने में फायदा रहेगा। वैसे बात करें, आपके कार्मिक कौशल को निखारने की तो सितारों की चाल सुखद परिणामों को देने वाली रहेगी। क्योंकि इस माह के 18 सितम्बर से संबंधित क्षेत्रों की गुणवत्ता को उच्च करने के अवसर रहेगे।

स्वास्थ्यः 2022 सितम्बर में सिंह राशि वालों को शारीरिक शक्ति को उम्दा किस्म का बनाने के सतत् अवसर रहेगे। फलतः संबंधित क्षेत्रों में लगातर कामयाबी का दौर रहेगा। यदि पहले के कोई रोग व विकार हैं, तो उन्हें दूर करने में सक्षम रहेगे। हालांकि इस दिशा में आपको और मुस्तैद होने की जरूरत बनी हुई रहेगी। यानी जरूरी कसरत व जरूरत के अनुसार पौष्टिक पदार्थो के सेवन ताजे फल, सब्जी, दूध, दही, घी, डाई फ्रूट, योगासन, प्राणायाम, आदि। जो रोगप्रतिरोध को उच्च करने वाले है। ऐसे में कदमों को पूरी मुस्तैदी के साथ बढ़ाने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि इस माह के सितारों की चाल सेहत संदर्भो में मिश्रित परिणामों को देने वाली रहेगी। लिहाजा तामसिक आहारों के सेवन से बचना चाहिये। साथ ही उन बातों की तरफ ध्यान देना चाहिये जो कि सेहत में जोखिमों को देने वाली हो।

 उपयोगी उपायः श्रीराम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें।