हिन्दी

सिंह राशि मासिक राशिफल

सिंह राशि मासिक राशिफल

सिंह मासिक राशिफल जून 2019

माह जून 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः जून के महीने में अपने उत्पादों की गुणवत्ता को बनाने में सक्षम रहेंगे। जिससे इस माह के पहले भाग से ही आपको स्थानीय बाजार मे रूतबा बना रहेगा। इस माह के दूसरे भाग में आपका यह सफर लगातार जारी रहेगा। हालांकि इस माह के तीसरे भाग में आपको कैरियर के क्षेत्रों में छोटी-छोटी परेशानियों की स्थिति रहेगी। इस माह के अंतिम भाग में आपको वांछित परिणाम रहेगे।

प्रेम एवं सम्बंधः इस जून के महीने के शुरूआत से ही आप अपने निजी संबंधों में मधुरता की स्थिति बनाने में लगे रहेंगे। भौतिक सुख के साधनों को जुटाने के प्रति आपको रूचि रहेगी। आप हालांकि इस माह के दूसरे भाग में अपने कमजोर होते संबंधों की कमजोर कड़ियों को ढूंढ़ने में लगे रहेंगे। जिससे इस माह के तीसरे व चौथे पुनः अच्छे रहेंगे। आप साथी की पसंद की कुछ वस्तुओं को देने के लिए सोचेंगे।

वित्तीय स्थितिः जून के महीने में आप अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए पहले से ही अक्रामक बने रहेंगे। जिससे आपको लाभ रहेगा। हालांकि आपको इस माह के दूसरे भाग में प्रतिस्पर्धी कारणों से अपेक्षा कृत कम लाभ रहेगा। व्यय की अधिकता रहेगी। हालांकि इस माह के तीसरे व चौथे भाग में आपको पुनः अच्छी आमदनी रहेगी। जिससे आप अपने रहन-सहन को और अच्छा बनाने में लगे रहेंगे। यह आपको प्रसन्नता देने वाला रहेगा।

शिक्षा एवं ज्ञानः जून के महीने में आप पढ़ने-लिखने के कामों को और अच्छा बनाने के लिए तत्पर रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके द्वारा किए गए प्रयास उपयोगी रहेगे। आप अपने निकट प्रतिद्वन्दी को मात देने में इस माह के पहले भाग से ही सफल रहेंगे। हालांकि प्रतियोगी मामलों में इस माह के दूसरे भाग में आपको कड़ी चुनौती रहेगी। किन्तु इस माह के तीसरे व अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे। जिससे आपको सफलता रहेगी।

स्वास्थ्यः माह जून महीने के प्रथम भाग से आपको अपने सेहत के लिए पहले से ही कुछ परेशानी की स्थिति बनी रहेगी। आप आंतरिक पीड़ाओं से परेशान रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे भाग से आपको अनुकूल परिणाम रहेंगे। आपका स्वास्थ्य सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा। जिससे आप पहले की ही तरह क्षमता के साथ अपने कामों को करने में लगे रहेंगे। नियमित दिनचर्या का बढ़िया लाभ रहेगा।

उपयोगी उपायः सिंह राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

  1. श्री सूर्य चालीसा का पाठ करे।