हिन्दी

सिंह राशि मासिक राशिफल

सिंह राशि मासिक राशिफल

सिंह मासिक राशिफल नवंबर 2019

माह नवंबर 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः नवंबर महीने के पहले सप्ताह में आपको आजीविका के क्षेत्रों में बड़ी कामयाबी रहेगी। परिणामतः आपके हौसले बुलंद रहेंगे। आपके द्वारा दिया गया साक्षात्कार सफलता की स्थिति देने वाला रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस माह के दूसरे सप्ताह में आपको यद्यपि अधिक मेहनत की जरूरत रहेगी। इस माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह आपको शुभ व सकारात्मक परिणाम देने वाले रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः नवंबर महीने के पहले सप्ताह में निजी संबंधों को और अच्छा बनाने तथा अनुकूल वार्ताओं को बढ़ाने में लगे हुए रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे सप्ताह में कुछ बातों को लेकर आपकी परेशानी बढ़ी हुई रहेगी। जिससे साथी की तीखी प्रतिक्रिया से परेशान रहेंगे। इस माह के तीसरे सप्ताह में यद्यपि आपको अच्छे परिणाम रहेंगे। किन्तु माह के अंतिम सप्ताह प्रतिकूल परिणाम देने वाले रहेगे।

वित्तीय स्थितिः नवंबर महीने के पहले सप्ताह में आप कुछ और दूरी के बाजारों में अपनी पकड़ को मजबूत करने में लगे रहेंगे। परिणामतः आपके अर्थ लाभ में और वृद्धि की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस माह के दूसरे सप्ताह में आपको कुछ कामों को पूरा करने के लिए अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। इस माह के तीसरे सप्ताह में यद्यपि आपको पुनः अच्छा लाभ रहेगा। किन्तु अंतिम सप्ताह में व्यय रहेगा।

शिक्षा एवं ज्ञानः नवंबर महीने के पहले सप्ताह में आप अपने विषयों की तैयारियों में पूरी तरह संलग्न रहेंगे। परिणामतः आपको अच्छे परिणाम रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे सप्ताह में आप इधर-उधर के कामों में अपना कीमती समय लगाते रहेंगे। जिससे प्रतियोगी व आने वाली परीक्षाओं में कमजोर तैयारियों की स्थिति रहेगी। हालांकि इस माह के तीसरे सप्ताह में पुनः सुधार रहेगा। किन्तु माह के अंतिम सप्ताह प्रतिकूल रहेंगे।

स्वास्थ्यः माह नवंबर के पहले सप्ताह में आप कमजोर सेहत के चलते कुछ परेशान रहेंगे। आप काम के दवाब के चलते अपने जरूरी परहेजों की अनदेखी करते रहेंगे। वहीं कुछ पार्टी आदि में जाकर सेहत के प्रतिकूल खान-पान को अमल में लेते रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे सप्ताह में आप पुनः सेहत का ध्यान देते रहेंगे। किन्तु इस माह के तीसरे सप्ताह में आपको उपचार लेना पडे़गा। हालांकि इस माह के अंतिम सप्ताह अनुकूल रहेंगे।

उपयोगी उपायः सिंह राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री सूर्य चालीसा का पाठ करे।