हिन्दी

सिंह राशि मासिक राशिफल

सिंह राशि मासिक राशिफल

सिंह मासिक राशिफल अगस्त 2019

माह अगस्त 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः अगस्त के महीने में अपने कारोबारी जीवन में अच्छी स्थिति बनाने में लगे रहेंगे। हालांकि इस माह के पहले भाग में आपको छोटी-छोटी परेशानियों से गुजरना पड़ेगा। जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे व चौथे भाग में आपके लिए अधिक सकारात्मक व शुभ अवसर रहेगे। जिससे आप अपने कैरियर को नई ऊंचाई देने में सक्षम रहेंगे। हालांकि साहस व सावधानी जरूरी रहेगी।

प्रेम एवं सम्बंधः इस अगस्त महीने के पहले भाग से ही आप अपने घर परिवार के साथ मधुरता को बनाने मे सक्षम रहेंगे। हालांकि इसके लिए आपको परिवार के प्रति उदार रहने की जरूरत रहेगी। इस माह के पहले भाग से ही आप अपने निजी संबंधों में बढ़त बनाने में कामयाब रहेंगे। जिससे मधुर व इच्छित बातों का क्रम जारी रहेगा। हालांकि इस माह के दूसरे  व चौथे भाग अनुकूल किन्तु शेष भाग प्रतिकूल रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः अगस्त के महीने में आप अपनी आर्थिक स्थिति को और अच्छा बनाने में सक्षम रहेंगे। क्योंकि आप इस माह जहाँ अपने प्रबंधन को ठीक करने में सक्षम रहेंगे। वहीं तय समय में कामों को पूरा करने में प्रगति की स्थिति रहेगी। इस माह के पहले, दूसरे भाग में आपको उम्मीदों से कहीं अधिक आय रहेगी। हालांकि इस माह के तीसरे भाग में प्राप्त आय का अधिकांश भाग व्यय रहेगा। किन्तु अंतिम भाग अच्छे रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः अगस्त के महीने में आप पढ़ने-लिखने में अब्वल रहेंगे। आप प्राप्त अवसरों के साथ गम्भीर रहेंगे। जिससे आप अपने विषयों को और ठीक ढंग से समझने में सक्षम रहेंगे। इस माह के पहले व दूसरे भाग में आपके कामयाबी का सफर जारी रहेगी। किन्तु तीसरे भाग में कुछ परेशानी की स्थिति रहेगी। हालांकि अंतिम भाग में आप पुनः अच्छे अवसरों से युक्त रहेंगे। जिससे आने वाले समय में आपको अच्छा लाभ रहेगा।

स्वास्थ्यः माह अगस्त के पहले भाग से ही आप अपने सेहत के प्रति अधिक सजग रहेंगे। परिणामतः आपकी सहेत सुखद रहेगी। जिससे आप अपने कामों को और अच्छी तरह से करने में सक्षम रहेंगे। हालांकि दूसरे भाग में आपको कुछ सेहत संबंधी परेशानियां रहेगी। जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे। हालांकि इस माह के तीसरे भाग अनुकूल रहेंगे। किन्तु अंतिम भाग में परेशानियां रहेगी। जिससे उपचार लेने की जरूरत रहेगी।

उपयोगी उपायः सिंह राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री सूर्य चालीसा का पाठ करे।