सिंह राशि मासिक राशिफल । Read Leo Monthly Horoscope in Hindi
Pavitra Jyotish Kendra
Ganesha Pavitra Jyotish

सिंह राशि मासिक राशिफल

सिंह राशि मासिक राशिफल

सिंह मासिक राशिफल जून 2018

माह जून 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः इस जून के महीने में आप अपने कैरियर के क्षेत्र में लगातार बढ़त बनाने लिए प्रयास करेंगे। जिसमें आंशिक रूप से आपको सफलता इस माह के प्रथम भाग से ही प्राप्त होने के संकेत रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे भाग में व्यापारिक चिंताएं उभर कर सामने आएंगी। जिन्हें इस माह के तृतीय भाग में हल करने का प्रयास करते दिखेंगे। किन्तु कुछ साख कामयाबी न होने से आप निराश हो सकते हैं।

प्रेम एवं सम्बंधः इस महीने आप अपने पारिवार के लोगों के लोगों से मिलने के तैयार दिखेंगे। घर में कोई मांगलिक आयोजन के संकेत मिल रहें हैं। मास जून में ग्रह यह संकेत दे रहे है कि इस माह के पहले भाग में आप अपने भाई बहनों से अचानक ही कुछ नाराज हो सकते हैं। क्योंकि वह आपके किए कराएं को मानने के लिए तैयार नहीं रहेंगे। इस माह के मध्य व तृतीय भाग ठीक रहेंगे। प्रेम संबंध पहले व तीसरे भाग में अच्छे रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः आय  को बढ़ाने के लिए आप कुछ अधिक प्रयास इस महीने के पहले भाग से ही करेंगे। और आपको लाभ भी रहेंगा। किन्तु द्वितीय भाग में आया हुआ पैसा अचानक ही या तो खर्च हो जाएंगा। या फिर ऋणों के पहले के भुगतान करने होंगे। इस माह के तृतीय भाग तक आप कुछ और पूंजी जुटाने में सक्षम रहेंगे। किन्तु आपको लगेगा कि स्थाई तौर पर अभी और कुछ किया जाना बाकी हैं।

शिक्षा एवं ज्ञानः आपका ज्ञान कुछ और अच्छा रहेगा। इसमें कहीं कोई दो राय नहीं हैं। किन्तु इसके लिए जहाँ जून महीने के पहले भाग के ग्रह आपको सहयोग देंगे वाले रहेंगे। वही  इसके बाद आपके पढ़ने लिखने में या आलस्य रहेगा। या फिर रूकावटों का दौर जारी रहेगा। इस महीने में दूसरे व अंतिम भाग आपके लिए चुनौती वाले रहेंगे। आप कुछ विषयों को दोहराएंगे जरूर, किन्तु उस स्तर की समझ नहीं रहेगी।

स्वास्थ्यः जून माह के पहले भाग से ही आप अपने स्वास्थ्य के लिए उतना गम्भीर नहीं रहेंगे। आप खाने-पीने का परहेज भी उस हिसाब से नहीं कर सकेंगे। जिससे आपके स्वास्थ्य में कुछ सर्दी, जुकाम व थकान की स्थिति होने के आसार रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे व अंतिम भाग आपके लिए अधिक उपयोगी साबित रहेंगे। जिससे आपके काम-काज में रूकावटे नहीं रहेंगी। आप अपने कामों को पहले की ही तरह करते दिखाई देंगे।

उपयोगी उपायः सिंह राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री सूर्य चालीसा का पाठ करे।

Personalised Predictions

Puja and Anushthan

Astrological Remedies