सिंह राशि मासिक राशिफल

सिंह राशि मासिक राशिफल

सिंह मासिक राशिफल दिसम्बर 2018

माह दिसम्बर 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः दिसम्बर माह में सिंह राशि के जातक व जातिकाओं को कैरियर के क्षेत्रों में वांछित तरक्की प्राप्त करने के योग रहेंगे। इस माह व्यापारिक जीवन को नई ऊॅचाई देने मे कामयाबी रहेगी। इस माह के द्वितीय व चतुर्थ भाग आपको समुन्नत करने वाले रहेंगे। इस माह के प्रथम व तृतीय भाग में वांछित मुकाम हेतु भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है।

प्रेम एवं सम्बंधः दिसम्बर मास सिंह राशि के जातक व जातिकाओं को स्वजनों के मध्य आपसी सहयोग व तालमेल बढ़ाने में मद्द मिलेगी। यदि पहले के विवाद हैं, तो उन्हें समाप्त करने की दिशा में प्रगति रहेगी। निजी रिश्तों में इस मास के शुरूआती दौर से शुभ संकेत रहेंगे। साथी के मध्य परस्पर मनोविनोद के अवसर रहेंगे। इस माह के प्रथम व द्वितीय भाग अधिक शुभप्रद रहेंगे। शेष भाग में आप कुछ कठिनताओं से रूबरू रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः सिंह राशि के जातक एवं जातिकाओं को दिसम्बर माह में वित्तीय संदर्भों मे व्यापाक प्रगति के योग रहेंगे। इस माह आप वांछित लक्ष्य को भेदने में सक्ष्म रहेंगे। संबंधित स्रोतों से आमदनी के स्तर को उच्च करने की दिशा में अग्रसर रहेंगे। वैसे इस माह उधारादि में दी गई पूंजी के पुनः प्राप्त होने के योग रहेंगे। आप घर-आंगन की सुख-सुविधाओं को उच्च करेंगे। वैसे इस माह के पहले व दूसरे भाग अनुकूल शेष भाग प्रतिकूल रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः दिसम्बर माह सिंह राशि के जातक व जातिकाओं के ज्ञान में वृद्धि रहेगी। आप एक कुशाग्र बुद्धि की श्रेणी मे शामिल होने में कामयाब रहेंगे। शैक्षिक क्षेत्रों में उम्मीदों से कहीं अधिक आपको सफलता मिलने के आसार रहेंगे। जरूरत है, तो सतर्क प्रयासों की, इस माह के शुरूआती दौर से ही आप अपनी कामयाबी का डंका बजाने में कामयाब रहेंगे। इसी प्रकार इस माह का द्वितीय व मध्य भाग भी अनुकूलता देने वाला रहेगा। शेष भाग में मध्यम परिणाम रहेंगे।

स्वास्थ्यः दिसम्बर मास सिंह राशि के जातक व जातिकाओं को शारीरिक रूग्णताओं को दूर करने के अनेक शुभ अवसर देने वाला रहेगा यदि आप कमजोरी का एहसास कर रहे, तो इस माह के प्रथम व तृतीय भाग में आप सेहत में चुस्ती व फुर्ती को बढ़ाने में कामायाब रहेंगे। इस माह के द्वितीय व चतुर्थ भाग में सेहत में कुछ नरमी सी रहेगी। यथा सम्भव सावधानी बनाएं रखें।

उपयोगी उपायः सिंह राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

  1. गरीब बच्चों में शैक्षिक सामाग्री का दान करें।
  2. धर्म स्थलों में धार्मिक सामाग्री का दान करें।
  3. ऊॅं ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः मंत्र का जाप व दान करे।
  4. हल्दी व तिलों से स्नान व देव दर्शन करें।