हिन्दी

सिंह राशि मासिक राशिफल

सिंह राशि मासिक राशिफल

सिंह मासिक राशिफल फरवरी 2020

माह फरवरी 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर एवं व्यवसायः इस फरवरी माह के पहले सप्ताह में सिंह राशि के जातक एवं जातिकाओं को कैरियर के क्षेत्रों में गति बनाने के लिए कई अच्छे अवसर रहेंगे। मजे की बात तो यह रहेगी। कि आपके यह प्रयास इस दौरान सफलता में तब्दील होते रहेंगे। इस माह के दूसरे सप्ताह में यद्यपि आपको कुछ कामों को पूरा करने की चुनौतियां रहेगी। हालांकि इस माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में सकारात्मक ग्रहीय गोचर आपके कामों को सुधारने में सहायक रहेगा। प्रयासों को जारी रखेंगे तो लाभ रहेगा।

प्रेम एवं सम्बंधः इस फरवरी माह के पहले सप्ताह में सिंह राशि के जातक एवं जातिकाओं को पे्रम संबंधों में साथी की कुछ बातों से आघात हो सकता है। जिसे आप अपने निजी सम्मान से जोड़कर देखेंगे, जिससे आपकी दोस्ती में तनाव को स्थान प्राप्त रहेगा। हालांकि माह के दूसरे व  तीसरे सप्ताह में पुनः ग्रहीय चाल शुभ ऊर्जा देती रहेगी। पुनः संबंधों में चाहत की स्थिति दिखेगी। हालांकि अंतिम सप्ताह कुछ नकारात्मक रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः इस फरवरी माह के पहले सप्ताह में सिंह राशि के जातक एवं जातिकाओं को अपने अर्थ लाभ को उच्च करने तथा संबंधित व्यवसायों से अधिक से अधिक धन अर्जित करने की मंशा रहेगी। आप देखेंगे कि कुछ प्रयासों के बाद भी संतोष जनक कामयाबी नहीं मिल पा रही है। किन्तु माह के दूसरे, तीसरे भाग में सकारात्मक ग्रहीय गोचर कई वांछित सफलताओं को देने वाला रहेगा। हालांकि माह के अंतिम सप्ताह कुछ प्रतिकूल रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस फरवरी माह के पहले, सप्ताह में सिंह राशि के जातक एवं जातिकाओं को जो कि शिक्षा के कामों से जुड़े है, उन्हें कुछ और अपने प्रयासों को तेज करने की जरूरत रहेगी। क्योंकि ग्रहीय गोचर नकारात्मक स्थिति के संकेत कर रहे हैं। हालांकि माह के दूसरे व तीसरे सप्ताह में यह गोचरीय तस्वीर सकारात्मक रहेगी। जिससे आपको शैक्षिक क्षेत्रों में बड़ी सफलता की स्थिति रहेगी। माह के अंतिम सप्ताह में इसमे गौर करने लायक रहेगा।

स्वास्थ्यः इस फरवरी माह के पहले, दूसरे सप्ताह में सिंह राशि के जातक एवं जातिका अपने सेहत को सबल रखने तथा बढ़ती हुई उम्र के दुष्प्रभाव को कम करने के पूरे प्रयास में रहेंगे। आपके इन प्रयासों को अच्छी खासी सफलता रहेगी। जिससे आपके चेहरे की कांति बढ़ी हुई रहेगी। हालांकि माह के तीसरे सप्ताह में शरीर में कुछ शिथिलता की स्थिति आ सकती है। जिसे आप इस माह के अंतिम सप्ताह में सुधार सकेंगे।

उपयोगी उपायः सिंह राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

आप भगवान विष्णु की पूजा अर्चना करे और श्री सूर्य चालीसा का पाठ करे।