हिन्दी

सिंह राशि मासिक राशिफल (Singh Rashi Masik Rashifal)

सिंह राशि मासिक राशिफल (Singh Rashi Masik Rashifal)

सिंह मासिक राशिफल सितंबर 2020

माह सितंबर 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास धन भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 01 सितम्बर से भाग्य भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 02 सितम्बर से धन भावगत एवं 22 सितम्बर से पराक्रम भाव गत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति 13 सितम्बर से मार्गी होकर पंचम भाव गत गोचर करेंगे। श्री शुक्र 01 सितम्बर से व्यय भाव गत एवं 28 सितम्बर से लग्नभावगत गोचर करेंगे। तथा श्री शनि रोग भाव में गोचर करेंगे। राहू का गोचर कर्म भाव में एवं केतू का गोचर सुख भाव में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः सितम्बर 2020 सिंह राशि के जातक एवं जातिकायें कारोबारी एवं कार्मिक जीवन के संघर्ष से अपने को और ताकतवार एवं जुझारू बनाने में लगे हुये रहेंगे। हालांकि आपके कर्म भाव के शुक्र व्यय भावगत होकर आपको संबंधित क्षेत्रों में भाग-दौड़ को देने वाले रहेंगे। ऐसे में आपकी परेशानी और बढ़ी हुई रहेगी। हालांकि इस माह आप कुछ व्यापारिक संबंधों को मजबूती देने के प्रयास में रहेंगे। किन्तु कर्मभावगत गोचरीय राहू कार्य एवं व्यवसाय के क्षेत्रों में परस्पर द्वन्द की भावना को देने वाले रहेंगे। आप अचानक ही अपने लक्ष्य को विमुख हो सकते हैं।

प्रेम एवं संबंधः सिंह राशि वालों को सितम्बर 2020 में घर एवं परिवार के प्रति कुछ चिंताये बढ़ी रहेगी। चाहे वह वाहन एवं भूमि के मामलों हो या फिर परिजनों से मिलजुल कर चलने की बातें हो आपको इस माह लाभ आवश्य ही प्राप्त होता रहेगा। यानी अपने सूझबूझ को बनाने में आपको फायदा मिलता हुआ रहेगा। हालांकि इस माह पहले आप अपने प्रेम संबंधों को लेकर कुछ पीड़ित रहेंगे। इसी प्रकार संतान पक्ष के कामों से भी आपको अचानक असंतोष उत्पन्न होता रहेगा। ऐसे में आपकी परेशानी बढ़ी हुई रहेगी। अतः सूझबूझ के क्रम को बनाना आपके लिये हित वर्धक रहेगा।

वित्तीय स्थितिः सितम्बर 2020 में सिंह राशि के जातक एवं जातकों को आर्थिक मामलों में तरक्की को अर्जित करने के लिये पुनः प्रयासों को करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। हालांकि इस माह के अधिकांश भाग में आपको लाभ होता रहेगा। जिससे संबंधित कार्य एवं व्यवसाय के क्षेत्रों में आपको वांछित लाभ प्राप्त होने की स्थिति बनी हुई रहेगी। हालांकि राहू का गोचर जैसे कर्म भाव में रहेगा। वैसे ही आपकी परेशानी बढ़ने वाली रहेगी। ऐसे में आपके मन मे द्वन्द एवं विकार उत्पन्न होते रहेंगे। अतः धन कमाने एवं उसे संरक्षित करने की क्रिया को और विवेक से इस्तेमाल करने की जरूरत बनी हुई रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः सितम्बर 2020 में सिंह राशि के जातक एवं जातिकायें अपने विवेक को और पुष्ट करने के प्रयास में रहेंगे। क्योंकि संबंधित भाव में गुरू का गोचर आपके लिये कल्याण एवं मंगल को देने वाला रहेगा। ऐसे में आपकी प्रसन्नता बढ़ी हुई रहेगी। हालांकि वहीं केतू की स्थिति आपको अचानक ही ज्ञान एवं शिक्षा के क्षेत्रों में खलल डालने वाली रहेगी। ऐसे में आपको अपने प्रतिभा को चमकाने के प्रयासों को सतर्क होकर करने की जरूरत रहेगी। क्योंकि गोचर वश पाप ग्रही स्थिति आपको परेशान करने वाली रहेगी। अतः संबंधित क्षेत्रों में आपको और सक्रिय होने की जरूरत रहेगी।

स्वास्थ्यः 2020 सितम्बर के महीने मे सिंह राशि के जातक एवं जातिकाओं का स्वास्थ्य सामान्य तौर पर इस माह ठीक बना हुआ रहेगा। हालांकि स्वराशिगत सूर्य का गोचर आपको कुछ न कुछ परेशानियों को देने वाला रहेगा। ऐसे में आपको अपने स्थान से दूर के क्षेत्रों में भ्रमण के लिये जाना पड़ेगा। इसी प्रकार इस माह जब सूर्य का गोचर सम्पत्ति भाव में रहेगा। तो आपको हानि एवं पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। यानी इस माह सेहत को सुखद रखने के लिये आपको नियमित व्यायामों को अपनाने की जरूरत बनी हुई रहेगी। यानी अपने खान-पान के स्तर को सुदृढ़ करने की जरूरत रहेगी।

उपयोगी उपायः श्रीराम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें।