हिन्दी

सिंह राशि मासिक राशिफल (Singh Rashi Masik Rashifal)

सिंह राशि मासिक राशिफल (Singh Rashi Masik Rashifal)

सिंह मासिक राशिफल फरवरी 2024

माह फरवरी 2024 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 13 फरवरी से दारा भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 05 फरवरी से रोग भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 01 फरवरी से रोग भावगत तथा 20 फरवर से दारा भावगत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति पूर्ववत वक्री भाग्य भावगत गोचर करेंगे। श्री शुक्र 12 फरवरी से रोग भावगत गोचर करेंगे। श्री शनि मार्गी पूर्ववत दारा भाव में गोचर करेंगे। श्री राहू पूर्ववत् अष्टम भावगत गोचर करेगे। एवं केतू पूर्ववत् धन भावगत गोचर करेगे।

कैरियर एवं व्यवसायः फरवरी 2024 में सिंह के राशि के जातक एवं जातिकाओं को उद्योग को बढ़ाने और आर्थिक रूप से समृद्धि अर्जित करने की दिशा में लगातार प्रगति के मौके रहेंगे । यदि आप किसी संस्थान को आधुनिक बनाना चाहते हैं या फिर रोजगार की तलाश में है तो सफलता की सौगात रहेगी। हालांकि अपनी तैयारियों की पुनः समीक्षा करने की जरूरत रहेगी। यदि आप खेल, फिल्म, राजनैतिक जीवन से जुड़े संदर्भों को साधने में लगे हैं, तो सितारों की चाल इस माह सुखद एवं शानदार परिणामों की तरफ बढ़ाने वाली रहेगी। यद्यपि राजनैतिक दावेदारी को साधने और प्रगति अर्जित करने की दिशा में आपको लगातार मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। क्योंकि इस दौरान विरोधी पक्ष आपको चुनौती दे सकते है। हालांकि प्रयासों को कमजोर न करें। तो अच्छी सफलता रहेगी।

प्रेम एवं संबंधः 2024 फरवरी माह में स्वजनों के अनुरूप पारिवारिक परिवेश को तैयार करने और घर परिवार से जुड़े कामों को करने में लगातार प्रगति के मौके रहेंगे । यदि उनके मध्य कोई तनाव है। या फिर कहा-सुनी हो गई हैं, तो आपको धैर्य एवं बौद्धिकता के साथ चलने  जरूरत रहेगी। इस माह भाई बहनों के मध्य सहयोग बनाने और घर परिवार से जुड़े जरूरी कामों को पूरा करने में लगतार सक्षम होते रहेंगे । हालांकि इस माह के सितारों की चाल से ज्ञात हो रहा हैं, कि स्वजनों के मध्य कुछ बातों में खटपट होने के आसार रहेंगे । अतः छोटी-छोटी बातों में अनावश्यक बातों में तनाव से बचे। तो अच्छा रहेगा। यदि आप शादी के यौग्य हैं, तो इस माह अनुकूल जीवन साथी दाम्पत्य सूत्रों से जुड़ने के मौकों को देने वाला रहेगा। प्रेम संबंधों में हालांकि इस माह मिश्रित परिणामों की स्थित रहेगी।

वित्तीय स्थितिः 2024 फरवरी में सिंह राशि के जातक एवं जातिकाओं को संबिंधत आय के स्रोतों को समृद्ध करने और उन्हे नियमित करने की इस माह भाग-दौड बनी हुई रहेगी। यदि आप कहीं यात्रा तथा प्रवास में जाना चाहते हैं। तो सितारों की चाल सुखद एवं शानदार परिणामों की सौगात को देने वाली रहेगी। अतः प्रयासों को कमजोर न करें। हालांकि धन संदर्भों के लेन-देन को निपटाने में आपको और वक्त देना पड़ सकता है। किन्तु पूंजीगत निवेश में लाभांश बढ़ा हुआ रहेगा। किन्तु सूझबूझ को कमजोर न करें। यद्यपि इस माह के शुरूआत से ही आपकों संबंधित विभाग के द्वारा अच्छी आमदनी मिलने के आसार रहेंगे । हालांकि के इस माह के तृतीय सप्ताह से पुनः कार्य एवं व्यापार को साधने के लिए आपको और सक्रिय होने की जरूरत रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः फरवरी 2024 में सिंह राशि के जातक एवं जातिकाओं को अध्ययन एवं अध्यापन से जुड़े कामों को पूरा करने में इस माह उपयुक्त माहौल मिलता रहेगा। चाहे वह गणित, विज्ञान, कला तकनीक से जुड़े संदर्भ हो या फिर परम्परागत शिक्षण तथा प्रशिक्षण को पूरा करने की बातें हो, इस माह लगातार प्रगति रहेगी। यदि आप किसी साक्षात्कार में जाना चाह रहे है, तो निश्चित तौर पर प्रगति मिल सकती है। हालांकि सधे हुए प्रयासों से लगातार संबंधित विषयों में ज्ञान को बढ़ाने में सफलता की स्थिति रहेगी। इस माह के तृतीय सप्ताह से आपको कहीं यात्रा तथा प्रवास में जाना पड़ेगा। हालांकि संबंधित क्षेत्रों में निकट प्रतिद्वन्दी कड़ी चुनौती देकर हैरान एवं परेशान कर सकता है। किन्तु धैर्य एवं साहस के साथ आपको अपनी बौद्धिक क्षमताओं के साथ पढ़ाई लिखाई से जुड़े पहलुओं को साधने में लगातार प्रगति के मौके रहेंगे ।

स्वास्थ्यः 2024 फरवरी में सिंह राशि वालों के सेहत को तरोताजा एवं सुन्दर बनाने की दिशा में लगातार सक्रिय होने की जरूरत रहेगी। यदि पहले के कोई रोग एवं पीड़ा हैं, तो उन्हें दूर करने में सक्षम रहेंगे । लिहाजा प्रयासों को कमजोर न करें। यद्यपि भौतिक सुख के साधनों को उन्नत करने में आपको इस माह अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। इस माह के प्रथम एवं द्वितीय भाग में आपके शरीर में नश नाड़ी तथा रक्तादि विकार होने के आसार रहेंगे । ऐसे में आपको पूरी सूझबूझ के साथ चलने की जरूरत रहेगी। ऐसे में जरूरी चिकित्सीय परामर्श लें। तथा उपयोगी दिनचर्या के क्रय को और समृद्ध करते हुए जरूरी योगासनों को करने में आलस्य न करें। अन्यथा आप परेशान होते रहेंगे । यानी सेहत के लिहाज से इस माह के सितारों की चाल मध्यम किस्म के परिणामों को देने वाली रहेगी।

उपयोगी उपायः श्रीराम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें।

यह भी पढ़ना न भूलें:
कन्या राशि मासिक राशिफल और तुला राशि मासिक राशिफल और वृश्चिक राशि मासिक राशिफल