सिंह राशि मासिक राशिफल । Read Leo Monthly Horoscope in Hindi
Pavitra Jyotish Kendra
Ganesha Pavitra Jyotish

सिंह राशि मासिक राशिफल

सिंह राशि मासिक राशिफल

सिंह मासिक राशिफल अगस्त 2018

माह अगस्त 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापार– सिंह राशि के जातक एव जातिकाओं को माह अगस्त  में कार्य व व्यावसाय  के संबंधित क्षेत्रों मे उन्न्नति के अवसर प्राप्त रहेगे। किए गए प्रयासो को सफलता रहेगी। प्रतियोगी व तकनीक, चिकित्सा, नेतृत्व, प्रबंधन, साहित्य, अध्यापन, संगीत, फिल्म, सैन्य, तैराकी, सौंदर्य, खान-पान प्रौद्योगिकी के संबंधित क्षेत्रों में प्रथम व दूसरे चरण में मिश्रित और तृतीय और अंतिम चरण मे अनुकूल परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। क्योंकि भाग्येश का प्रभावशाली गोचर प्रगति दिलाने वाला रहेगा।

प्रेम एवं सम्बंधः मास अगस्त  में सिंह राशि के जातक एवं जातिको को प्रेम एवं संबंधों में सामान्य परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेगे। इस माह का तृतीय भाग स्वजनों के मध्य तालमेल को बढ़ाने वाला रहेगा। आपके कार्य व व्यावहारों को सराहा जाने के योग रहेगे। किन्तु प्रेम संबंधों में मिलेजुले परिणाम हासिल होने के आसार रहेगे। इस माह के अंतिम भाग में प्रेम संबंधों में साथी के मध्य मधुरता हासिल होने के योग रहेगे।

वित्तीय स्थितिः वित्तीय संदर्भो में माह अगस्त  आपको इच्छित परिणाम देने वाला रहेगा। इस माह के द्वितीय भाग में शुभ ग्रहों का गोचर लाभेश होने से आमदनी का स्तर उच्चता के संकेत देने वाला रहेगा। प्रयासों का भरपूर लाभ प्राप्त होगा। किन्तु तृतीय और अंतिम भाग में आपका भाग्य प्रबल रहेगा। जिससे छोटी-छोटी रूकावटों के बाद भी आप धन लाभ प्राप्त करने में सफल रहेगे। अर्थात् शुभ परिणामों की अधिकता रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः– सिंह राशि के जातको को माह अगस्त  में शैक्षिक उन्नति और बौद्धिक स्तर को संवारने के सुनहरे अवसर रहेगे। प्रयासों का बढि़या लाभ रहेगा। यद्यपि इस माह के प्रथम भाग में छोटी-छोटी परेशानियों से इंकार नहीं किया जा सकता है। किन्तु इस माह का तृतीय और अंतिम भाग अधिक अनुकूल परिणाम देने वाला रहेगा। प्रतियोगी, तकनीक, चिकित्सा, साहित्य, प्रबंधन, वाणिज्य के संबंधित क्षेत्रों की योग्यतानओं में निखार रहेगा।

स्वास्थ्यः सिंह राशि के जातक एवं जातिकाओं को अगस्त  मास में सेहत के संदर्भो में यद्यपि अनुकूल परिणामों की अधिकता के योग विद्यमान रहेगे। सेहत में जोश व ताकत का एहसास रहेगा। नियमित व्यायाम का क्रम शारीरिक बल को बढ़ाने में कारगर रहेगा। किन्तु इस माह के प्रथम और द्वितीय भाग में सेहत संदर्भों में कशमकश करनी पड़ सकती है। इस माह के पूर्वार्द्ध की अपेक्षा उत्तरार्द्ध में अधिक शुभ परिणाम रहेगे।

उपयोगी उपायः– सिंह राशि के जातको को ग्रहों के अरिष्ट फल से बचने हेतु भगवान शिव, सूर्य, दुर्गा की अर्चना व ब्रह्मणों को दान-दक्षिणा देना हितकारी रहेगा। इस राशि के जातक मंदिर मे प्रयोग होने वाली वस्तुओं का दान और सेवा देकर व वैदिक मंत्रों द्वारा शांति व पुष्टि कर्म करवाकर अनिष्ट फल को हटा सकते हैं। व्रत व नियम का पालन भी लाभप्रद होगा।