हिन्दी

2022 धनु राशि (Dhanu Rashi) कैरियर राशिफल

2022 धनु राशि (Dhanu Rashi) कैरियर राशिफल

2022 में धनु राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक भविष्यफल

कैरियर एवं व्यवसाय 2022 धनु राशि

2022 धनु राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: वर्ष 2022 के इन महीनों में संबंधित निजी व सरकारी उपक्रमों से अनुबंधों व योजनाओं को पाने में अच्छी खासी प्रगति रहेगी। इंजीनियरिंग, फिल्म, अभिनय कला, संवाद, सूचना प्रौद्योगिकी में लक्ष्य मिलता रहेगा। वहीं अध्ययन एवं अध्यापन तथा प्रबंधन चिकित्सा, व प्रशानिक क्षेत्र या फिर किसी संगठन के उच्च पदों को पाने की बातें हो, वांछित लाभ मिलने के अच्छे अवसर रहेंगे। वहीं वर्ष 2022 के जनवरी महीने में यद्यपि संबंधित पेशेवर जीवन में अधिक भाग-दौड़ रहेगी। चाहे व आप बडे स्तर के कारोबारी हो या फिर सामान्य स्तर के कुछ कठिनाइयों के बाद कार्य व व्यापार मे ंसफल रहेंगे। वही फरवरी के महीने में संबंधित सेवा व व्यापार के मामलों में दूरस्थ स्थानों की यात्रा व प्रवास हेतु जाना पडे़गा। बहुत सम्भव हैं, संबंधित विभाग के द्वारा स्थानान्तरण की नोटिस प्राप्त रहेगी। वहीं व्यवसायिक जीवन में उम्दा किस्म के लाभ होने के आसार रहेंगे। जिससे संबंधित क्षेत्रों में लगातार भाग-दौड़ की जरूरत रहेगी। अतः प्रयासों को जारी रखें तो अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर वर्ष के महीने संबंधित कैरियर व व्यापार मे ंमिश्रित परिणामों को देने वाला रहेगा। वर्ष 2022 मे आपका करियर कैसा होगा? जानने के लिए अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

धनु राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: वर्ष 2022 के इन महीनों में फिल्म अभिनय, कला, संगीत, सूचना प्रौद्योगिकी, अध्ययन तकनीक, चिकित्सा आदि के क्षेत्रों में कैरियर को जोरदार बनाने तथा स्वतः कार्य व  कारोबार को संचालित करने का उत्साह बना रहेगा। हालांकि मेहनत का फल मीठा रहेगा। यानी परिश्रम को सही दिशा व दशा देने में यदि ध्यान देगे तो वर्ष 2022 के इन महीनों में अच्छे लाभ की स्थिति रहेगी। हालांकि इस दौरान कहीं यात्रा व प्रवास हेतु जाना पडे़गा। वही मई के महीनें में संबंधित कारोबार व नौकारी के क्षेत्रों के क्षेत्रों में अच्छे अवसर रहेंगे। बहुत सम्भव हैं, संबंधित विभाग के द्वारा पदोन्नति के हेतु नामित किया जायेगा। वहीं वर्ष 2022 के जून के महीने में संबंधित कार्मिक क्षेत्रों में मान-सम्मान व व्यापारिक जीवन में मुनाफे रहेंगे। जिससे हौसले बुलंद रहेंगे। और सकारात्मक होकर कार्य करने में और मजा आता रहेगा। क्योंकि राशि स्वामी शुभप्रद स्थिति को देने वाला रहेगा। जिससे वर्ष के इन महीनों में अपेक्षाकृत अच्छे परिणाम रहेंगे।

2022 धनु राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: वर्ष 2022के इन महीनों में रूके हुये कामों को पूरा करने में धीरे-धीरे सक्षम रहेंगे। चाहे वह निजी व सरकारी क्षेत्रों में नौकरी पाने व व्यवसाय को संचालित करने के बातें हो, सतत् आगे बढ़ते रहेंगे। क्योंकि वर्ष 2022 के यह महीने बेहतर परिणामों को लेकर हाजिर रहेगे। हालांकि इस वर्ष 2022 में 12 जुलाई से इस राशि में शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव कई बार मन को विचलित करने वाला तथा संबंधित कार्य व व्यापार में परेशानियों को देने वाला रहेगा। जिससे परेशान रहेंगे। वहीं अगस्त के महीनें में प्रबंधन तंत्र व संसाधनों को पुख्ता करने के लिए ज्यादा वक्त तक काम करना पडे़गा। संबंधित संस्थाओं से तालमेल बिठाने की पहल करनी पड़ेगी। वहीं संबंधित क्षेत्रों में विरोधों व अवरोधों के उत्पन्न से कुछ परेशान रहेंगे। इसी प्रकार संबंधित रसायनिक व औषधीय प्रयोगों को अंतिम रूप देने तथा सैन्य सुरक्षा से जुड़े मामलों में कुछ परेशानियों का दौर बना रहेगा। किन्तु आपकी सूझबूझ बहुत ही उपयोगी रहेगी। यानी इस वर्ष कार्य व कारोबार में सफल तो रहेंगे। किन्तु अवरोधों को पार करने में जल्दबाजी न करें, बल्कि सावधानी रखें। व्यापार मे आने वाली समस्याओं को दूर करने हेतु एवं उनके समाधान अपने ज्योतिषी से मार्गदर्शन प्राप्त करे।

धनु राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: वर्ष 2022के इन महीनों में इस राशि के जातक व जातिकाओं को संबंधित कार्य व व्यापार में और सकर्त होकर चलने की जरूरत रहेगी। यदि आप नवयुवक हैं, तो संबंधित क्षेत्रों के कैरियर व व्यापार के चुनाव में योग्यता व दिलचस्पी का ध्यान देकर ही उन्हें चुने, अन्यथा मंगल का गोचर अचानक ही तनाव व झगड़े को देने वाला रहेगा। अतः अपने सूझबूझ को कमजोर न करें, तो अच्छा रहेगा। वहीं वर्ष 2022 के नवम्बर महीने में यद्यपि कार्य व व्यापार को उम्दा किस्म का करने की जरूरत रहेगी। इस वर्ष 2022 दिसम्बर महीने में राशि स्वामी का मार्गी गोचर हालांकि बहुत महत्वपूर्ण रहेगा। वहीं श्री सूर्य का गोचर हौसलों को बढ़ाने वाला तो रहेगा। किन्तु संबंधत कार्य व व्यापार के क्षेत्रों में कहीं यात्रा व प्रवास हेतु जाना पडे़गा। अतः प्रयासों के साथ सावधानी की जरूरत बनी रहेगी। यानी वर्ष के यह भाग कैरियर व व्यवसाय के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण रहेंगे। किन्तु बौद्धिकता व हिम्मत के साथ आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी। जो उत्पन्न ग्रहीय नकारात्मकता से लड़ने की क्षमताओं को देने वाला रहेगा।

धनु राशि के जातक नीचे जाकर धनु राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 धनु राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14 …

2022 धनु राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के इन महीनों में धनु …

2022 धनु राशि वित्तीय राशिफल

2022 के यह महीने धनु …

2022 धनु राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2022 के यह महीने …

2022 धनु राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने धनु …

2022 धनु राशि शिक्षा राशिफल

2022 के इन महीनो मे धनु …

2022 धनु राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के इन महीनों …