हिन्दी

2020 वृषभ राशि प्रेम एवं संबंध

2020 वृषभ राशि प्रेम एवं संबंध

2020 वृषभ राशि का प्रेम एवं सम्बंध भविष्यफल

प्रेम एवं सम्बंध  2020  वृषभ राशि 

जनवरी 2020 से मार्च 2020: नववर्ष 2020 में आप अपने प्रेम संबंधों के प्रति और विश्वास बढ़ाने की कोशिश मे रहेंगे। ऐसी सम्भावनाएं बनती हुई रहेगी। भावगत शुभग्रही प्रभाव का आभाव होने के कारण आपकी कोशिशों को अचानक ही झटका लगेगा। और आपको अपने तेज तर्रार रूख को बदलना पड़ेगा। जिसके अच्छे परिणाम आपको फरवरी माह में शुक्र के भावगत दृष्टि संबंध द्वारा प्राप्त होता रहेगा। अर्थात् हंसी व खुशी के क्षण आयेगे। आप खुशियों को अच्छा बनाने के लिए अपने धन व साधनों के प्रयोग में लगे हुए रहेंगे। हालांकि कुछ मामलों में परिवार के साथ तालमेल की कमी बनी हुई रहेगी। इस आभाव के कारण आपका कोई काम ज्यादा प्रभावित नहीं रहेगा। किन्तु प्रशासनिक व कानूनी पेंच फंसने के आसार बने हुए रहेगे। हालांकि भाग्य भाव गत शनि का गोचर आपके बल व प्रभाव को कम नहीं होने देगा। जिससे आप अपने शत्रुओं के लिए दमनकारी बने रहेंगे। परिवार को साथ लेकर आप इस दौरान कथा भागवत व देव पूजन का आयोजन करने के मूड़ में रहेंगे। अर्थात् वर्ष 2020 के नये साल के इन महीनों में आपको सूझबूझ के साथ चलने की जरूरत रहेगी।

अप्रैल 2020 से जून 2020:के नववर्ष सन् 2020 में आप अपने प्रेम और पारिवारिक संबंधों को लेकर और संजीदा बने हुए रहेंगे। संबंधों की चाहत व विश्वसनीयता इन महीनों में और उम्दा किस्म की बनी हुई रहेगी। जिससे आप परिवार के साथ किसी देव स्थान की यात्रा या फिर वहाँ पहुंच कर किसी भण्डारें आदि की सेवाओं में समय देने के इच्छुक रहेंगे। क्योंकि श्री गुरू ग्रह जो कि धर्म के प्रति सदैव तत्पर रहते हैं, वह आपके बल को बढ़ाकर उत्साह तथा घर परिवार में समांजस्य स्थापित करने वाले बने हुए रहेंगे। हालांकि वहाँ मौजूद शनि आपको आलस्य व इधर-उधर की बातों में व्यस्त रखने का प्लान करते रहेंगे। किन्तु गुरू की सकारात्मकता का असर यह रहेगा। कि शनि भी आपके भाग्य को बढ़ाने वाले रहेंगे। तथा परिवार व घर में आ रहें विरोधों को समाप्त करने की भूमिका में रहेंगे। जिससे आप अपने प्रेम संबंधों व परिवार के साथ खुश रहेंगे। कुछ उनकी चाहत की वस्तुओं को खरीदने में रूचि बनाएं हुए रहेंगे। हालांकि द्वितीय भावगत राहू आपको प्रशासन व शासन की तरफ से कष्ट दिलवाने की चाल में रहेंगे। जिससे पीड़ाओं की स्थिति बनी हुई रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर: 2020 के नववर्ष सन् 2020 ये महीने प्रेम व संबंधों के लिहाज से सामान्य तौर पर अच्छे बने हुए रहेंगे। आप अपने घर परिवार के लोगों के और करीब होते चले जायेगे। परस्पर द्वेष की भावना को पवित्र रिश्तों की भावना में परिवर्तित करते चले जायेंगे। क्योंकि मकर राशि गत गुरू का गोचर आपके भाई बंधुओं से अच्छे तालमेल की स्थिति को देते रहेंगे। जिससे आप परिवार की उन्नति के कामों तथा धर्म व परोपकार के कामों की तरफ उनकी सहमति को प्राप्त करते रहेंगे। किन्तु प्रेम संबंधों में साथी के साथ छोटी-छोटी बातों में तनाव उभर सकते हैं। आप एक दूसरे की बातों को न सुनने की गलती दोहराते रहेंगे। जिससे रिश्तों में खटास की स्थिति रहेगी। हालांकि बुध का पंचम भाव गत गोचर आपको सितम्बर के पहले सप्ताह से राहत देना शुरू करेगा। जिससे रिश्ते टूटने से बचे हुए रहेंगे। और पुनः मतभेदों को भुलाकर परस्पर प्रेम की भावना बनने की उम्मीदें रहेगी। अर्थात् 2020 के यह महीनें आपके लिए मिश्रित परिणामों से भरे हुए रहेंगे।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: नववर्ष 2020 ये महीने प्रेम व संबंधों को जानने व समझने के मौको को लेकर हाजिर रहेंगे। जिससे आप अपनी शिकवा शिकयतों को उनके समक्ष पेश करेंगे। अर्थात् परस्पर आपसी सूझबूझ की स्थिति बनती हुई रहेगी। जिससे आप एक दूसरे के विरोधी न होकर सहयोगी की भूमिका में रहेंगे। क्योंकि शुभ व पाप ग्रही दोनों योग आपके संबंधो व प्रेम मामलों  में बना हुआ रहेगा। लेकिन गुरू की शुभता के कारण शनि भी वहाँ जाकर आपके लिए सौम्य होते जायेंगे। जिससे आप आप प्रेम संबंधों में चाहत का ताना-बाना बुनते रहेंगे। और परस्पर मनोविनोद की वार्ताओं में दिलचस्प बने हुए रहेंगे। माता-पिता व परिवार के लोग भी आपके साथी सहयोगी बने रहेंगे। हालांकि आपको अपनी तरफ से कोई ऐसी बात या मुद्दा नहीं उठाना चाहिये जिससे आपकी किरकिरी बनी रहे, इसका ध्यान देने की जरूरत रहेगी। संतान पक्ष की तरफ से कोई प्रसन्नता सुनने को मिलेगी। जिससे आपका मन गदगद रहेगा।Get your personalised 2020 Love and Relationship

वृषभ राशि के जातक नीचे जाकर वृषभ राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 वृषभ राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 जनवरी …

2020 वृषभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के महीनों में अष्टम …

2020 वृषभ राशि वित्तीय राशिफल

2020 के इन महीनों में लाभेश …

2020 वृषभ राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 में आप …

2020 वृषभ राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के इन महीनों में आपको …

2020 वृषभ राशि शिक्षा राशिफल

2020 के इन महीनों में आपको …

2020 वृषभ राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 में वृष राशि के …