हिन्दी

2022 वृषभ राशि (Vrishabh Rashi) प्रेम एवं संबंध

2022 वृषभ राशि (Vrishabh Rashi) प्रेम एवं संबंध

2022 वृषभ राशि का प्रेम एवं सम्बंध भविष्यफल

प्रेम एवं सम्बंध  2022  वृषभ राशि 

2022 वृषभ राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: वर्ष 2022 के इन महीनों में संबंधों को पुख्ता करने तथा सगे संबंधियों व परिवार को साथ लेकर चलने की जरूरत रहेगी। वहीं घर में परिवार में भाई भतीजे तथा दूसरे स्वजनों के साथ लग्नगत राहू तथा दारागत भौमादि 16 जनवरी से अष्टम भावगत गोचर कहीं न कहीं संबंधों में तनाव को देता रहेगा। वहीं राशि स्वामी की गोचरीय स्थिति अष्टमभावगत होने से ससुराली जनों से भी नाराजगी उभरती रहेगी। बात करें आपके प्रेम संबंधों की तो पाप ग्रहीय गोचर के कारण अचानक ही एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो सकता है। किन्तु राशि स्वामी शुक्र फरवरी के आखिरी दिनों में भाग्य भावगत गोचर में रहेंगे। ऐसे में संबंधों को मधुर बनाने तथा परिवार के साथ व्यवहारिक रूप से सौम्य होने की स्थिति रहेगी। यानी वर्ष 2022 में मार्च का महीना संबंधों के लिहाज से ज्यादा बेहतर संकेत दे रहा हैं, ऐसे में कार्य व व्यापार को पुख्ता करने के अवसर रहेंगे। जिससे घर परिवार में सकारात्मक माहौल रहेगा। तथा आप मित्रों संबंधियों के आमंत्रण में शिरकत करते रहेंगे। यानी वर्ष 2022 में घर परिवार को साधने के अवसर रहेंगें किन्तु कुछ कदम बढ़ना पडे़गा।

वृषभ राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: वर्ष 2022 में स्वजनों के साथ समांजस्य बनाने तथा धार्मिक व वैवाहिक कामों को अंजाम तक पहुंचाने वाला रहेगा। क्योंकि अपने व्यक्त्तिव के द्वारा उन्हें लुभाने तथा छोटे-मोटे झगड़ो को निपटाने में नूतन वर्ष 2022 के यह महीने बहुत ही खास रहेंगे। जो घर में प्रेम व चाहत तथा करूणा को बढ़ाने वाला रहेगा। हालांकि राशि स्वामी की स्थिति को देखे तो श्री भौम का संचरण कर्म भाव गत अपै्रल के महीनें में रहेगा। ऐसे में किसी वरिष्ठ व्यक्ति व माता-पिता से फटकार मिल सकती हैं, अतः अपनी सूझबूझ को कायम रखें, तो अच्छा रहेगा। हालांकि श्री शुक्र व गुरू का गोचर संबंधों की मधुरता को उच्च करने वाला रहेगा। जिससे परिजनों के साथ घुले मिले रहेंगे। वहीं प्रेम व चाहत के संबंधों में भी नूतन वर्ष 2022 का ग्रहीय संचरण चाहत व आशक्ति को बढ़ाने वाला रहेगा। क्योंकि राशि स्वामी श्री मंगल गोचर जहॉ उत्तेजना को देने वाला रहेगा। वहीं श्री शुक्र का गोचर उच्च होकर संरचरण करेगा। जिससे प्रेम व निजी संबंधों में मिठास की नई दास्तां पनपती रहेगी। यानी उनसे मिलने की चाह वर्ष 2022 के इन महीनों में रहेगी। तथा रोमांचक वार्ताओं का दौर बना हुआ रहेगा। तथा यह ग्रहीय गोचर उनके करीब ले जाने वाला रहेगा। अतः पूरे मन से प्रयासों को जारी रखें। अपनी प्रेम समस्याओं की उलझन को दूर करने के लिए अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

2022 वृषभ राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30  सितम्बर 2022: वर्ष 2022 के इन महीनों में भाई बहनों तथा सगे संबंधियों के मध्य चाहत के भरे पलों को देने वाला रहेगा। वैसे जुलाई के पहले दो सप्ताहों तक राशि स्वामी का स्वग्रही संचरण होने से घर परिवार में सकारात्मक व सहयोगी वातावरण बना हुआ रहेगा। किन्तु सूर्य व शनि के गोचरीय प्रभाव के कारण आपको अचानक ही गुस्से तथा रोष से बचने की जरूरत बनी हुई रहेगी। अन्यथा संबंधों में मतभेद गहरा सकते है। वैसे इस नूतन वर्ष 2022 में प्रेम संबंधों में साथी से मिलने व मधुर वार्ताओं का दौर बनाने का मूड़ रहेगा। जिससे वह आपके प्रति और सकारात्मक रहेंगे। हालांकि अगस्त 2022 में देखे तो ग्रहीय गोचर सूर्य तथा राशि स्वामी शुक्र व शनि के संचरण व दृष्टि संबंध संबंधों को कुछ कमजोर करने वाला रहेगा। अतः ऐसे में आपको संयमित तथा धीर व गम्भीर होकर चलना पड़ेगा। अन्यथा परिजनों के मध्य तनाव भरा वातावरण बना रहेगा। वहीं प्रेम संबंधों में साथी के मध्य चाहत के पल  रहेंगे। वहीं इस वर्ष 2022 में सितम्बर के आखिर में परिजनों के मध्य वैचारिक मतभेद तथा काम व जिम्मेदारियों को लेकर कुछ भाग-दौड़ व एक दूसरे के प्रति कुछ आक्रोश व नफरत पनन सकती हैं, ऐसे में संबंधों के प्रति उदार होने तथा उन्हें सोचने समझने के मौकों को देना पड़ेगा।

वृषभ राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: वर्ष 2022 के इन महीनों में घर परिवार के प्रति चाहत व सम्मान बना  रहेगा। घर में माता-पिता व भाई बहनों तथा अन्य दूसरे संबंधों में एक दूसरे के प्रति लगाव रहेगा। यानी आप उनसे जुड़े हुये रहेंगे। हालाकि श्री सूर्य व बुध का गोचर घर में संतान पक्ष व अन्य दूसरे लोगों को लेकर कुछ भाग-दौड़ को देने वाला रहेगा। वर्ष 2022 के इस नूतन वर्ष में पुत्र व पुत्री के प्रति सकारात्मक नजरिया रखने की जरूरत रहेगी। यानी राशि स्वामी श्री शुक्र की गोचरीय स्थिति अक्टूबर 2022 सुख व 17 अक्टूबर से सुत भावगत बनी हुई रहेगी। जो अच्छा तो रहेगा। किन्तु बुध व सूर्य के गोचर के कारण परेशानी रहेगी। वही निजी संबंधों में अच्छा महसूस होता रहेगा। उनके मध्य रोमांचक रवैया रहेगा। यानी चाहत भरे संबंध और मजबूत और गहरे रहेंगे। जिससे आपके मन व विचारों में सकारात्मक स्थिति रहेगी। किन्तु 18 अक्टूबर से राशि स्वामी शुक्र की गोचरीय स्थिति जो आपके दिल के करीब हैं, तथा जिनके आहट का इंतजार रहता है। ऐसे संबंधों में तनाव को देने वाला रहेगा। हालंाकि वैवाहिक जीवन में भी दिसम्बर के अंतिम भाग में लड़ाई झगड़े उत्पन्न रहेंगे। ऐसे में बौद्धिकता व धैर्य बनाकर चलना पड़ेगा। प्रेम जीवन के सटीक मार्गदर्शन के लिए अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

वृषभ राशि के जातक नीचे जाकर वृषभ राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 वृषभ राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14 जनवरी …

2022 वृषभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के महीनों में अष्टम …

2022 वृषभ राशि वित्तीय राशिफल

2022 के इन महीनों में लाभेश …

2022 वृषभ राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2022 में आप …

2022 वृषभ राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के इन महीनों में आपको …

2022 वृषभ राशि शिक्षा राशिफल

2022 के इन महीनों में आपको …

2022 वृषभ राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 में वृष राशि के …