हिन्दी

2021 वृषभ राशि (Vrishabh Rashi) प्रेम एवं संबंध

2021 वृषभ राशि (Vrishabh Rashi) प्रेम एवं संबंध

2021 वृषभ राशि का प्रेम एवं सम्बंध भविष्यफल

प्रेम एवं सम्बंध  2021  वृषभ राशि 

जनवरी 2021 से मार्च 2021: 2021 के इन महीनों में सगे संबंधियों से मिलने और उन्हें सहयोग देने में लगे हुये रहेगे। हालांकि इन प्रयासों में आपको समय एवं धन दोनों ही लगाना पड़ेगा। क्योंकि वर्ष 2021 के महीनों में मंगल एवं राहू का गोचर संबंधित भाव गत होने से घर एवं परिवार में तनाव एवं उत्तेजना की स्थिति उभरते रहेगे। परिवार के कुछ सदस्यों को लेकर चिंतायें बढ़ी हुई रहेगी। इन महीनों में वैवाहिक जीवन में पीड़ायें एवं उठा-पटक की स्थिति हो सकती है। अतः अपने स्तर पर सावधानी रखने में फायदा रहेगा। हालांकि भाई एवं बहनों के मध्य तालमेल का स्तर सामान्य रहेगा। वर्ष के इन महीनों में आपको संबंधों को लेकर सरल होने की जरूरत रहेगी। क्योंकि घर एवं परिवार से संबंधित ग्रहों जैसे- सूर्य, बुध, राहू, मंगल, गुरू एवं शनि आदि का गोचर होने से आपको मिश्रित परिणाम रहेंगे। हालांकि पे्रम संबंधों में  कामोबेश मिश्रित परिणामों की स्थिति रहेगी। अतः वर्ष के इन महीनों में आपको संबंधों की अहमियत को समझकर चलने की जरूरत रहेगी।

अप्रैल 2021 से जून 2021:  2021 के इन महीनों में अपने घर एवं परिवार तथा संतान पक्ष को लेकर आप कुछ उत्साहित बने हुये रहेंगे। वर्ष 2021 के इन महीनों में आप किसी खास एवं पहुंचे हुये रिश्तेदार या संबंधी से मिलने के तैयार रहेगे। हालांकि स्वतः के घर को लेकर आप कुछ परेशान रहेगे। क्योंकि लग्न भावगत राहू का गोचर आपके शादी सुदा जीवन में तनाव एवं पीड़ाओं को देने वाला रहेगा। ऐसे में आपको और सूझबूझ बनाकर चलने की जरूरत रहेगी। वर्ष 2021 के इन महीनांें में जीवन साथी के सेहत को लेकर भी आपको कुछ सतर्क रहने की जरूरत रहेगी। वहीं 13 अपै्रल से मंगल का कुटुम्ब भावगत गोचर आपको संबंधित क्षेत्रों में अनबन की स्थिति को देने वाला रहेगा। 02 जून से नीचराशि गति मंगल का गोचर आपको भाई-बहनों मध्य गहरे मतभेदों या शारीरिक पीड़ाओं को देने वाले रहेंगे। हालांकि 21 जून 2021 तक शुक्र का गोचर कुटुम्ब भाव में सुखकारी तो रहेगा। किन्तु परस्पर मतभेदों के गहराने की स्थिति बनी हुई रहेगी। वहीं पे्रम संबंधों में चाहत की मध्यम स्थिति रहेगी। अतः अपने पे्रम एवं संबंधों को साधने में आपको पूरी तत्परता से लगने की जरूरत रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2021 से सितम्बर 2021: 2021 के इन महीनों में अपने भाई एवं बहनों के साथ मिलकर घर एवं परिवार में कुछ मांगलिक एवं शुभ कामों को अंजाम तक पहंुचाने में लगे हुये रहेंगे। जो आपको ख्याति एवं मंगल देने वाले रहेंगे। अतः अपने स्तर पर घर एवं परिवार में एकता को लाने के प्रयास में बने हुये रहेंगे। हालांकि शनि का दृष्टि संबंध माता-पिता की देख-रेख को लेकर आपको कुछ चिंताओं को देने वाला रहेगा। ऐसे में आपको उन्हें समय न देने पाने का मलाल रहेगा। हालंाकि गुरू का गोचरीय संबंध बहुत हद तक संबंधों को अच्छा करने वाला तथा वांछित लाभ को देने वाला रहेगा। वहीं सितम्बर मास में रोग भाव गत शुक्र का गोचर आपको पीड़ाओ ंएवं भय को देने वाला रहेगा। अतः अपने स्तर पर किसी नाते-रिश्तेदार को अप्रिय न कहें अन्यथा हानि की स्थिति उभरती रहेगी। हालांकि पे्रम संबंधों के लिहाज से वर्ष इन महीनों में सितम्बर के दूसरे सप्ताह से अ्रच्छे परिणामों की सौगात मिलती हुई रहेगी। जिससे आप साथी के पसंद के अनुकूल वस्तुओं को क्रय करने में जोर दे सकते हैं।

अक्टूबर 2021 से दिसम्बर 2021: 2021 के इन महीनों में आप अपने घर एवं परिवार को सहयोग देने और उन्हें समृद्ध करने में लगे हुये रहेंगे। हालांकि कुछ मामलों में अन्तरिक मतभेदों के कारण  आप परेशान होते रहेंगे। वर्ष 2021 में यद्यपि राहू का गोचर कहीं न कहीं परेशानी को देने वाला रहेगा। किन्तु शुभग्रहीय गोचर सकारात्मक भूमिका को तैयार करता हुआ रहेगा। ऐसे में आप अपने कामों को पूरी मुस्तैदी के साथ करने व घर परिवार को सहयोग देते हुये रहेंगे। क्योंकि राशि स्वामी श्री शुक्र का गोचर दारा भाव गत होने के कारण पत्नी एवं बच्चों के मध्य अच्छे तालमेल की स्थिति बनी हुई रहेगी। वहीं सूर्य एवं मंगल का गोचर आपको ससुराल पक्ष से नजदीकियों एवं मान सम्मान को देने वाला रहेगा। वहीं संतान पक्ष भी आपकी बातों को मानने एवं घर एवं परिवार में अच्छा करने में सहयोगी रहेंगे। पे्रम संबंधों के लिहाज से भी आज का दिन अच्छा रहेगा। ऐसे में आप उन्हें सहयोग देने और दिलचस्प वार्ताओं को पूरा करने में लगे हुये रहेंगे। कुल मिलाकर वर्ष 2021 के यह महीनें संबंधों के लिहाज से मध्यम फलों को देने वाले रहेंगे।

वृषभ राशि के जातक नीचे जाकर वृषभ राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2021 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2021 वृषभ राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2021 में सूर्य 14 जनवरी …

2021 वृषभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2021 के महीनों में अष्टम …

2021 वृषभ राशि वित्तीय राशिफल

2021 के इन महीनों में लाभेश …

2021 वृषभ राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2021 में आप …

2021 वृषभ राशि स्वास्थ्य राशिफल

2021 के इन महीनों में आपको …

2021 वृषभ राशि शिक्षा राशिफल

2021 के इन महीनों में आपको …

2021 वृषभ राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2021 में वृष राशि के …