हिन्दी

वृषभ राशि मासिक राशिफल

वृषभ राशि मासिक राशिफल

वृषभ मासिक राशिफल जनवरी 2020

माह जनवरी 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर एवं व्यवसाय: जनवरी माह 2020 के पहले सप्ताह में वृष राशि के जातक एवं जातिका अपने कैरियर व व्यापार की चुनौतियों से निपटने के लिए तत्पर रहेंगे। जिससे माह के दूसरे सप्ताह में फायदा रहेगा। क्योंकि आप विशेषज्ञों की राय से कुछ जुरूरी निर्णणों को लेने में सफल रहेंगे। माह के तीसरे सप्ताह में यद्यपि आपको कड़े परिश्रम की जरूरत रहेगी। हालांकि माह के अंतिम सप्ताह में आपके कैरियर व व्यापार में गति रहेगी।

प्रेम एवं सम्बंध: जनवरी माह 2020 के पहले सप्ताह में वृष राशि के जातक एवं जातिका संबंधों की अस्थिरता को समाप्त करने तथा उन्हें और अच्छा बनाने की कोशिश में रहेंगे। किन्तु आप चाहते हुए अकेले कुछ नहीं कर पायेंगे। इस माह के दूसरे सप्ताह में आपको उनका साथ प्राप्त होने की उम्मीद रहेंगी। हालांकि आप इसे माह के तीसरे सप्ताह में आगे बढ़ने की कोशिश में रहेंगे। इस माह के अंतिम सप्ताह में अच्छे परिणाम रहेंगे।

वित्तीय स्थिति: जनवरी माह 2020 के पहले सप्ताह में वृष राशि के जातक एवं जातिका अच्छी लाभ की उम्मीदों से कुछ जरूरी कदम उठाते रहेंगे। क्योंकि आपकी अर्थ की जरूरतें बढ़ी हुई रहेंगी। जिससे आपको कुछ ऋण लेने की जरूरत रहेगी। इस माह के दूसरे सप्ताह में हालांकि आपकी योजनाओं में रंग चढ़ने लगेगा। जिससे आपको इस माह में उम्मीद बढ़ी हुई रहेगी। माह के अंतिम सप्ताह में अच्छा वित्तीय लाभ रहेगा।

शिक्षा एवं ज्ञान: जनवरी माह 2020 के पहले सप्ताह में वृष राशि के जातक एवं जातिका उच्च शिक्षा के क्षेत्रों को समृद्ध बनने के लिए अग्रसर रहेंगे। हालांकि इस माह दूसरे सप्ताह में अपने कमजोर हो रहे विषयों को तैयार करने में लगे रहेंगे। जिससे आप मौजूदा स्थिति से और अच्छी कामयाबी का सफरनामा लिखने के लिए तैयार रहेंगे। इस माह के अंतिम सप्ताह में आपकी शैक्षिक प्रगति बड़ी ही खास रहेगी।

स्वास्थ्य: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में वृष राशि के जातक एवं जातिका बेहतर स्वास्थ्य के साथ अपने जीवन की गुणवत्ता बढ़ाने में तत्पर रहेंगे। आप अपने सेहत को स्वास्थ्य रखने के लिए माह के दूसरे, तीसरे सप्ताह में भी एक आदर्श व्यक्ति की तरह कार्य करते रहेंगे। जिससे आपके सेहत में सकारात्मक ऊर्जा व आत्मविश्वास बना हुआ रहेगा। इस माह के अंतिम सप्ताह में शरीर में थकान उभर सकती है।

उपयोगी उपाय: वृष राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेंगेः वृष राशि के जातकों व जातिकाओं को तीन मुखी रूद्राक्ष को धारण करने से लाभ रहेगा।।