वृषभ राशि मासिक राशिफल । Monthly Taurus Horoscope in Hindi
Pavitra Jyotish Kendra
Ganesha Pavitra Jyotish

वृषभ राशि मासिक राशिफल

वृषभ राशि मासिक राशिफल

वृषभ मासिक राशिफल अगस्त  2018

माह अगस्त 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापार– अगस्त  माह के प्रथम चरण से ही वृष राशि के जातक व जातिकाओं को कार्य व व्यापार के संदर्भों में महती प्रगति रहेगी, निजी व सरकारी क्षेत्रों में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देगा। किसी उच्च पद हेतु आपके नाम को स्वीकार करने के योग विद्यमान रहगे। किन्तु इस माह के द्वितीय भाग में छोटी-छोटी परेशानियां हो सकती हैं। इस मास का तृतीय भाग पुनः आपको अनुकूल परिणाम देने वाला रहेगा। ऐसा ग्रह गोचर द्वारा संकेत प्राप्त हो रहा है।

प्रेम एवं सम्बंधः इस माह वृष राशि के जातक व जातिकाओं को प्रेम संबंधों में निकटता हेतु सूझबूझ से काम लेना होगा, अप्रिय शब्दों के प्रयोग से बचें। साथी के मध्य कहा-सुनी के आसार रहेंगे। किन्तु आपका धैर्य इस माह के तृतीय भाग में सफल रहेगा और साथी की अनुकूला का लाभ रहेगा। इस माह के तृतीय भाग में स्वजनों के मध्य तालमेल स्थापित रहेगा और अंतिम भाग में मिश्रित परिणाम रहेगे।

वित्तीय स्थितिः  वृष राशि के जातक एवं जातिकाओं की वित्तीय स्थिति अगस्त  माह के प्रथम भाग से अनुकूलता के संकेत देने वाला रहेगी। गृहस्थ जीवन में खान-पान के स्तर को उच्च करने मे महती प्रगति के योग रहेंगे। इस माह के प्रथम और मध्य भाग में इच्छित अर्थ लाभ प्राप्त रहेगा। किन्तु तृतीय और अंतिम भाग में मिश्रित परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेगे। किए गए प्रयासों का बढि़या लाभ रहेगा।

शिक्षा एवं ज्ञानः- वृष राशि के जातको को माह अगस्त  मे शैक्षिक संदर्भों मे ख्याति प्राप्ति होने के योग रहेंगे। किए गए प्रयासों के वांछित परिणाम रहेगे। यदि छोटी-छोटी बातों को छोड़ दे, तो इस माह आपका बौद्धिक स्तर उच्चता के संकेत देने वाला रहेगा। इस माह प्रतियोगी क्षेत्रों में कोई इच्छित मुकाम हासिल रहेगा। ज्ञान-विज्ञान के संदर्भों में महती प्रगति के योग रहेंगे। इस माह के मध्य तक शैक्षिक संदर्भो में कोई महत्वपूर्ण सफलता रहेगी।

स्वास्थ्यः स्वास्थ के लिहाज से अगस्त  माह के द्वितीय चरण में इच्छित परिणाम प्राप्त रहेगे। सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। शरीर में ताकत का एहसास रहेगा। उदर आदि विकारों को समाप्त करने में मद्द रहेगी। किन्तु गोचरीय स्थिति के कारण इस माह के तृतीय और अंतिम भाग में स्वास्थ्य संदर्भो में मिश्रित परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेगे। उचित खान-पान के क्रम को अवरूद्ध न करें।

उपयोगी उपायः– इस राशि के जातकों को संबंधित अनिष्ट फल से बचने हेतु गौ पालन हेतु दान और सफेद वस्त्राभूषणों का दान, साथ ही में भगवान शिव का पूजन करना चाहिए और श्रद्धा विश्वास के साथ सोमवार के व्रत, गंगा स्नान, मोतियों की माला का दान तथा पंचगव्य द्वारा अपने निवास स्थान को पवित्र करने के पश्चात् पंचगव्य का पान करना चाहिए।