हिन्दी

वृषभ राशि मासिक राशिफल (Vrishabh Rashi Masik Rashifal)

वृषभ राशि मासिक राशिफल (Vrishabh Rashi Masik Rashifal)

वृषभ मासिक राशिफल अक्टूबर 2020

माह अक्टूबर 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास रोग भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 04 अक्टूबर से वक्री होकर आय भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 14 अक्टूबर से रोग भाव में गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति मार्गी होकर अष्टम भाव गत गोचर करेंगे। श्री शुक्र 23 अक्टूबर से सुत भावगत गोचर करेंगे। तथा श्री शनि धर्म भाव में गोचर करेंगे। राहू का गोचर लग्न भाव में एवं केतु का गोचर दारा भाव में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः सन् 2020 अक्टूबर माह में वृष राशि के जातक एवं जातिकाओं को संबंधित क्षेत्रों के कैरियर चाहे वह प्रबंधन हो या फिर निर्माण एवं उत्पादन आदि के क्षेत्र हो इस माह निश्चित ही बढ़त रहेगी। हालांकि पहले 16 अक्टूबर तक आपको कठिनाइयों से गुजरना पडे़गा। ऐसे में संबंधित क्षेत्रों की सेवाओं एवं व्यापार में आपको अधिक परिश्रम लगाना पड़ेगा। ऐसे में आपके नियमित दिनचर्या के क्रम के अवरूद्ध होने की स्थिति रहेगी। किन्तु 17 अक्टूबर से श्री सूर्य आपके लिये संबंधित कार्य एवं कारोबार को उच्च करने वाले और वांछित सफलताओं को दिलाने में कारगर बने हुये रहेंगे। वहीं आपके कैरियर भाव के स्वामी शनि का गोचर सम्मान जनक स्थिति और कैरियर को संवारने वाले रहेंगे।

पे्रम एवं संबंधः माह अक्टूबर 2020 में वृष राशि के जातक एवं जातिकायें अपने घर एवं परिवार को लेकर कुछ भ्रमित रहेगे। लग्नगत पापग्रह राहू का गोचर एवं केतू का दृष्टि संबंध संबंधों मे तकरार की स्थिति को देने वाला रहेगा। यानी संबंधों में परस्पर समांजस्य का आभाव आपके लिये पीड़ा एवं भय दायक साबित होता रहेगा। अतः अपने स्तर पर संबंधों को लेकर सतर्कता रखने में लाभ रहेगा। उन्हें आहत न करें, क्योंकि अचानक ही आपको क्रोध की स्थिति रहने से आप परेशान होते रहेंगे। पे्रम संबंधों के स्वामी बुध का रोग भावगत गोचर संबंधों में कटुता को देने वाला रहेगा। वहीं सूर्य बुध एवं शनि लड़ाई झगड़ो या मतभेदों के बाद भी आपको जोड़ने के प्रयास में रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः अक्टूबर 2020 में इस राशि के जातक एवं जातिकाओं को आर्थिक उन्नति के कई मौके रहेंगे। हालांकि इन आये हुये अवसरों को आप किस प्रकार और कितनी बौद्धिकता के साथ उपयोग कर पाते हैं, या आप पर निर्भर रहेगा। क्योंकि संबंधित चिकित्सा, सैन्य, सुरक्षा, एवं दूर के दराज के क्षेत्रों में व्यापारिक गतिविधियों को संचालित करने का सुनहरा मौका रहेगा। परिणामतः आप लाभ के रास्ते पर रहेंगे। हालांकि छोटी-छोटी परेशानियों से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। किन्तु आपको निश्चित तौर पर लाभ मिलता हुआ रहेगा। और आपकी वित्तीय स्थिति और अच्छी रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः अक्टूबर 2020 में वृष राशि के जातक एवं जातिकायें अपने शैक्षिक पहलुओं को समद्ध करने मे संलग्न रहेंगे। ऐसे में आपके ज्ञान भाव के स्वामी सूर्य के साथ युति में रहेंगे। वहीं मंगल का संबंध भी तकनीक, प्रबंधन, चिकित्सा के क्षेत्रों में आपके लिये उन्नति दायक रहेगा। जिससे आप अपने कामों को और तत्परता के साथ करने में संलग्न रहेंगे। अध्ययन एवं अध्यापन के क्षेत्रों में भी आपको वांछित लाभ की स्थिति रहेगी। यदि आप किसी परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, तो इस माह आपको सफलता रहेगी। फिल्म, कला, संगीत, चिकित्सा आदि के ज्ञान को निखारने में कामयाबी रहेगी।

स्वास्थ्यः अक्टूबर 2020 में वृष राशि के जातकों को स्वास्थ्य को संवारने एवं शारीरिक बल को बढ़ाने में आलस्य नहीं करना चाहिये अन्यथा हानि की स्थिति रहेगी। लापरवाही एवं आलस्य के कारण आपके परेशानियों का स्तर बढ़ सकता है। क्योंकि लग्नगत पाप ग्रह राहू का गोचर एवं केतू का संबंध वहीं गुरू का गोचर भी आपके स्वास्थ्य को कमजोर करने वाला तथा रोग एवं भय तथा पीड़ाओं को देने वाला रहेगा। ऐसे में आपको सधी हुई दिनचर्या को अपनाते हुये नियमित व्यायामों को करने की जरूरत रहेगी। रोग एवं पीड़ाओं के उपचार की समुचित व्यवस्था करने की जरूरत रहेगी।

उपयोगी उपायः सूर्य मंत्रः ऊॅ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः का जाप करें।