हिन्दी

वृषभ राशि मासिक राशिफल (Vrishabh Rashi Masik Rashifal)

वृषभ राशि मासिक राशिफल (Vrishabh Rashi Masik Rashifal)

वृषभ मासिक राशिफल जनवरी 2023

माह जनवरी 2023 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 14 जनवरी से भाग्य भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 12 जनवरी से लग्न भावगत मार्गी गोचर करेंगे, श्री बुध 18 जनवरी से अष्टम भावगत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति पूर्ववत् मार्गी आय भावगत गोचर करेंगे। श्री शुक्र 22 जनवरी से कर्म भावगत गोचर करेंगे। श्री शनि 17 जनवरी से कर्म भावगत गोचर करेंगे। राहू का गोचर पूर्ववत् व्यय भावगत एवं केतू का गोचर पूर्ववत् रोग भावगत रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः 2023 के माह जनवरी में अनुसंधान, फिल्म, विक्रय, खेल, प्रंबंधन, चिकित्सा, अध्ययन व अध्यापन तथा बैंकिंग व वित्तीय संस्थाओं यानी जिन क्षेत्रों में आपकी रूचि हैं। उन्हें सफल व सार्थक करने के लिए लगातार भाग-दौड़ करने की जरूरत रहेगी। क्योंकि इस माह के सितारों की चाल संबंधित क्षेत्रों में भाग-दौड़ व चुनौतियों को देने वाली रहेगी। वहीं संबंधित कारोबारी संदर्भों को पूरा करने के लिए और मुस्तैद होने की जरूरत बनी हुई रहेगी। हालांकि खनन, उत्पादन व विक्रय तथा कारोबार से संबंधित क्षेत्रों में कुछ बाधाओं को पार करते हुये आगे बढ़ने मे सक्षम रहेगे। किन्तु छोटी-छोटी बातों में गुस्से से बचने की जरूरत रहेगी। इस माह के तीसरे सप्ताह से हालांकि भाग्यवत श्री सूर्य का गोचर धीरे-धीरे महत्वपूर्ण कामों को पूरा करने में सार्थक रहेगा। वहीं चैथे सप्ताह से शुक्र भी आपके समर्थन में रहेगे। फलतः कार्य व कारोबार को साधने में सक्षम रहेगे।

प्रेम एवं संबंधः जनवरी 2023 में स्वजनों के मध्य घर परिवार से जुड़े कामों को साधने तथा वैवाहिक व मांगलिक कामों को अंतिम रूप देने की कशमकश करनी पड़ सकती है। इस दौरान किसी नाते-रिश्तेदारी में अपनेपन की कमी रहेगी। जिससे संबंधों में लड़ाई-झगड़े आदि हो सकते हैं। क्योंकि इस माह के सितारों की चाल कहीं न कहीं संबंधों को लेकर चुनौतियों को देने वाली रहेगी। हालांकि इस माह के तीसरे सप्ताह से पुनः धीरे-धीरे संबंधों में सुधार रहेगा। और घर परिवार से जुड़े मामलों को साधने में वांछित प्रगति रहेगी। हालांकि प्रेम संबंधों में साथी के मध्य वांछित बढ़त के मौके रहेगे। किन्तु सितारों की चाल इस माह के पहले दो सप्तााहों तक प्रेम संबंधों में चुनौतियों को देने वाली रहेगी। ऐसे में पूरी सूझबूझ व तत्परता के साथ चलने की जरूरत रहेगी।

वित्तीय स्थितिः जनवरी, 2023 धन कमाने व जुटाने के प्रयासों को सार्थक करने के लिए और मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। क्योंकि इस दौरान संबंधित आय के स्रोतों से वांछित लाभ की कमी महसूस होती रहेगी। इस दौरान विरोधी पक्ष कुछ परेशान करने की साजिश रच सकते हैं। यदि कोई अदालती मामले हैं, तो उनमें अधिक व्यय होने के आसार रहेगे। अतः बौद्धिकता से आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी। यदि पूंजीगत निवेश करने को तैयार हैं। तो सफल रहेगे। हालांकि संसाधनों को जुटाने व अन्य दूसरे मदों में व्यय बढ़ा हुआ रहेगा। किन्तु इस माह के चैथे सप्ताह से श्री शुक्र का गोचर आपके आर्थिक प्रयासों को अच्छा करने वाला रहेगा। वैसे राशिगत श्री भौम का गोचर कई बार परेशान करने वाला रहेगा। लिहाजा सूझबूझ को कमजोर न करें। यानी सितारों की चाल आर्थिक क्षेत्रों में उन्नति को देने वाली रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः जनवरी 2023 में आपको यह सुनिश्चित करना होगा। जो विषय कठिन लग रहे हैं। उनकी तैयारी करने के लिए और मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। चाहे वह गणित, विज्ञान, कला, अनुसंधान, चिकित्सा, संवाद व सूचना से जुड़े संदर्भ हो या फिर प्रतियोगी क्षेत्रों में बढ़त को अर्जित करने के मौके हो। किन्तु अपने तैयारियों की समीक्षा जरूर कर लें। अन्यथा प्रतिद्वन्दी पिछले पायदान पर ढ़केलने की कोशिश में रहेगे। यदि दूर-दराज के क्षेत्रों में यात्रा व प्रवास में जाना चाह रहे हैं, तो सफल रहेगे। किन्तु सधे हुये प्रयासों को जारी रखें। यदि आप शैक्षिक पेशे से जुड़े हैं। तो संबंधित क्षेत्रों में उतार-चढ़ाव का दौर बना हुआ रहेगा। अतः जरूरी नियमों की अनदेखी न करें। क्योंकि अध्ययन की गुणवत्ता व व्यवस्थाओं में प्रश्न चिन्ह लग सकता है। हालांकि माह के अंतिम सप्ताहों में पुनः सितारों की चाल शुभ व सकारात्मक परिणामों को देने वाली रहेगी।

स्वास्थ्यः जनवरी 2023 में इस राशि के जातक व जातिकाओं को तन की तंदुरूस्ती को बढ़ाने तथा रोगों को दूर करने के लिए और मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। क्योंकि सितारों की चाल इस दौरान सेहत में रोग व पीड़ाओं को देने वाली रहेगी। वैसे इस माह कार्य व कारोबार तथा दायित्वों को पूरा करने के लिए लगातार भाग-दौड़ रहेगी। फलतः आपके खान-पान का स्तर कमजोर रहेगा। वहीं अनियमिता के कारण शरीर में रोग व पीड़ा होने के आसार रहेगे। अतः सूझबूझ को कमजोर न करें। हाालांकि इस माह के तीसरे व चैथे सप्ताह से पुनः सितारों की चाल शुभ व सकारात्मक परिणामों को देने वाली रहेगी। जिससे रोग व पीड़ाओं को दूर करने में सक्षम रहेगे। यानी सेहत के दृष्टिकोण से इस माह ंमिश्रित परिणाम रहेगे। हालांकि श्री भौम का गोचर शरीर में चोटादि भय को देने वाला रहेगा।

उपयोगी उपायः श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें। मारूति यंत्र धारण करें।वायें।