वृषभ राशि मासिक राशिफल

वृषभ राशि मासिक राशिफल

वृषभ मासिक राशिफल अक्टूबर  2018

माह अक्टूबर 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः अक्टूबर महीने में वृष राशि के जातक व जातिकाओं को आजीविका के संदर्भों में महती कामयाबी प्राप्त होने के योग रहेंगे। वांछित संस्थाओं के मध्य सेवाएं देने व व्यवसायिक जीवन में बढ़त हासिल करने में कदम-कदम पर तरक्की के योग रहेंगे। इस महीने के प्रथम, द्वितीय व तृतीय भाग अधिक सकारात्मक परिणाम देने वाले रहेगे। बहुत सम्भव है, किसी अनुबंध को पुनः संचालित करने में कामयाबी रहेगी।

प्रेम एवं सम्बंधः माह अक्टूबर में वृष राशि के जातक व जातिकाओं को पारिवारिक जीवन की मधुरता को बढ़ाने में महती प्रगति के योग रहेंगे। इस मास निजी संबंधों की प्रीति को बढ़ाने की उत्सुकता होगी। साथी के मध्य मनोरंजन की सहमति रहेगी। वैसे इस मास के द्वितीय व चतुर्थ भाग अपेक्षाकृत अधिक शुभ व सकारात्मक परिणाम देने वाले रहेंगे। किन्तु प्रथम व तृतीय भाग में छोटी-छोटी परेशानियां आ सकती हैं।

वित्तीय स्थितिः वृष राशि के जातक एवं जातिकाओं को अक्टूबर मास में वित्तीय पहलुओं को अधिक सबल बनाने में महती प्रगति के योग रहेंगे। आय के संबंधित स्रोतों को उच्चता के मुकाम तक पहुंचाने में तरक्की के संकेत हैं। चाहे वह सेवाओं के क्षेत्र हो या फिर व्यवसाय के क्षेत्र हो, इस माह के दूसरे व अंतिम भाग में अधिक वांछित परिणामों की आवृत्ति रहेगी। शेष भाग में धन संदर्भों में चिंताएं उभर सकती हैं।

शिक्षा एवं ज्ञानः अक्टूबर मास में वृष राशि के जातक व जातिकाओं को शैक्षिक व प्रतियोगी क्षेत्रों सहित ज्ञान-विज्ञान के स्तर को उच्च करने में उम्मीदों से कहीं अधिक सफलता प्राप्त होने के आसार रहेंगे। बशर्तें पूरे तन मन से प्रयासों को जारी रखना होगा। यदि आप अध्ययनरत हैं, तो संबंधित विषयों में महारथ हासिल होने के योग रहेंगे। इस मास के दूसरे व चतुर्थ भाग आपको इच्छित परिणाम देने वाले रहेंगे। अन्य भागों में चिंताएं हो सकती हैं।

स्वास्थ्यः अक्टूबर मास में वृष राशि के जातक व जातिकाओं को सेहत को पुष्ट व सबल रखने मे महती कामयाबी के योग रहेंगे। यदि पहले से कोई दर्द हैं, तो उन्हें समाप्त करने में इस मास आप कामयाब रहेगे। नियमित दिनचर्या का लाभ इस माह कहीं उम्मीदों से अधिक होने वाला रहेगा। इस मास के प्रथम, द्वितीय व अंतिम भाग अधिक शुभ व सकारात्मक परिणाम देने वाले रहेगे। किन्तु तृतीय भाग में प्रतिकूल परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे।

उपयोगी उपायः वृष राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेंगेः

  1. ऊॅं ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः मंत्र का जाप व दान करें।
  2. गाय को हरा चारा व 100 ग्राम गुड़ खिलाना चाहिये।
  3. शारीरिक रूप से अक्षम व्यक्ति अंधे, लूले, लंगड़ों को मीठे पदार्थों का दान देना चाहिए।
  4. श्री हरि के नाम का जाप करना व करवाना चाहिए।