हिन्दी

वृषभ राशि मासिक राशिफल (Vrishabh Rashi Masik Rashifal)

वृषभ राशि मासिक राशिफल (Vrishabh Rashi Masik Rashifal)

वृषभ मासिक राशिफल मई 2022

माह मई 2022 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 14 मई से लग्न भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 17 मई से आय भावगत गोचर करेंगे, श्री बुध 10 मई से लग्न भावगत वक्री गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति पूर्ववत् से आय भावगत गोचर करेंगे। श्री शुक्र 23 मई से व्यय भावगत गोचर करेंगे। श्री शनि पूर्ववत् कर्म भावगत गोचर करेंगे। राहू का गोचर पूर्ववत् व्यय भावगत एवं केतू का गोचर पूर्ववत् रोग भावगत रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः 2022 माह मई में प्रबंधन, तकनीक, चिकित्सा, कला, फिल्म, संगीत, अभिनय, सूचना प्रौद्योगिकी तथा संबंधित कारोबार के क्षेत्रों में सामान्य व्यक्ति से सफल व्यक्ति की श्रेणी में शुमार होने के नायाब किस्म के योग बने रहेंगे। यदि आप कार्मिक व व्यवसायिक गुणों को मांजने की मंशा से युक्त हैं, तो इस माह के सितारे आपको सफल करने वाले रहेंगे। अतः प्रयासों को और बुलंद करें। हालांकि इस माह के शुरूआत से ही श्री सूर्य आपको संबंधित क्षेत्रांं में भाग-दौड़ को देने वाले रहेंगे। चाहे वह प्रतियोगी क्षेत्र हो या फिर कारोबार को शानदार बनाने के प्रक्रिया को अमली जामा पहनाने की बातें हो, आपको सतत् सफलता रहेगी। वैसे राशि स्वामी कहीं न कहीं वांछित बढ़त को देने वाले रहेगे। बहुत सम्भव हैं, इस माह के सितारों की चाल आपको पदोन्नति की तरफ बढ़ाने वाली रहेगी। यानी कैरियर तथा व्यवसाय के दृष्टिकोण से यह माह बड़ा ही खास रखने वाला रहेगा।

प्रेम एवं संबंधः मई माह 2022 में जीवन साथी के मध्य परस्पर समांजस्य कायम रहेगा। यदि पहले से उतार-चढ़ाव जारी हैं, और आपको उनसे कोई शिकवा शिकायत हैं, तो उन्हें दूर करने में वांछित प्रगति रहेगी। निजी संबंधों में विचित्र अनुभूतियाँ निरंतर सोचने पर मजबूर करेगी। जिससे उन्हें दाम्पत्य सूत्रों की कड़ी से जोड़ने की मंशा और प्रबल रहेगी। वहीं घर परिवार में माता-पिता व बुजुर्गों के प्रति सम्मान व सेवा भावों को और मजबूती देने की जरूरत बनी रहेगी। क्योंकि इस माह के चौथे सप्ताह से राशि स्वामी आपको संबंधित क्षेत्रों में दौड़ाने वाले तथा संबंधों में गहरे तनाव को देने वाले रहेंगे। अतः धैर्य व बौद्धिकता को कमजोर न होने दें, तो प्रेम एवं संबंधों में सकारात्मक परिणामा इस माह मिलते रहेंगे। यानी प्रेम एवं संबंधों के दृष्टिकोण से इस माह के सितारे अधिकांशतः शुभ व सकारात्मक परिणामों को देने वाले रहेंगे। किन्तु छोटी-छोटी बातों को ज्यादा खींचने से बचना पड़ेगा।

वित्तीय स्थितिः मई 2022 वृष राशि वालों को वित्तीय स्तर को मजबूती देने तथा एक सफल कर्मी व उद्योगपति बनाने के योग विद्यमान रहेंगे। यानी देशकाल परिस्थिति वश जो भी संसाधन तथा आय के साधन हैं, उसी के अनुरूप लाभ तो रहेगा। किन्तु अतिरिक्त धन लाभ मिलने के आसार रहेंगे। चाहे व निजी क्षेत्र हो या फिर सरकारी महकमें की बातें हो, यानी इस माह राशि स्वामी चाल वस्तुगत पूंजी तथा नकदी पूंजी के स्तर को मजबूती देने वाली रहेगी। जिससे मन उत्साहित रहेगा। यदि आप आधुनिक युग के अनुसार संसाधनों को जुटाने में लगे हैं, तो इस माह के सितारे खूबसूरत परिणामों को देने वाले रहेगे। वहीं अपने रहन-सहन के स्तर को उच्च उठाने में लगातार कामयाब रहेगे। किन्तु राशि स्वामी इस माह के चौथे सप्ताह से पूंजीगत निवेश व विदेश के संदर्भों में लाभांश को बढ़ाने वाले रहेंगे। हालांकि इस दौरान आर्थिक व्यय बढ़ने के आसार रहेंगे। तथा लेन-देन के मामलों को निपटाने का दबाव बना हुआ रहेगा।

शिक्षा एवं ज्ञानः मई 2022 शिक्षा व ज्ञान के दृष्टिकोण से बड़ा ही अहम रहेगा। जिससे मन में उत्साह बना हुआ रहेगा। क्योंकि विषयों में समझ को बढ़ाने तथा ज्ञान को उच्च करने के सुखद अवसर रहेंगे। चाहे वह तकनीक, चिकित्सा, कला, अनुसंधान व रसायन विषयों के प्रयोगों को साधने की बातें हो, या फिर प्रशिक्षण तथा सुरक्षा के क्षेत्रों में महारथ हासिल करने की पिपासा हो, इस माह राशि स्वामी श्री शुक्र वांछित परिणामों को देने वाले रहेगे। यदि आप फिल्म, अभिनय व खेल की दुनियां से जुड़े हैं, तो इस माह लाभांश रहेगा। वैसे संबंधित विषयों को पुख्ता करने हेतु इस माह निकट सहपाठियों से भांति-भांति के प्रश्नों की श्रृंखला तथा उनके सटीक उत्तर जानने में मद्द रहेगी। हालांकि राशि स्वामी इस माह के अंतिम सप्ताह में आपकी क्षमताओं व योग्यताओं को साबित करने के अवसरों को लाने वाले रहेंगे। अतः अपनी तैयारी पूरे मन से करें।

स्वास्थ्यः मई 2022 में अच्छे सेहत के स्वामी रहेगे। यदि शरीर में कोई रोग तथा पीड़ा हैं, तो उसे दूर करने में वांछित प्रगति रहेगी। जिससे मन उत्साहित रहेगा। यानी शरीर सुड़ौल तथा सुगठित रहेगा। यानी सुन्दर दिखने तथा फिटनेश को कायम रखने की मंशा फलित रहेगी। परिणामतः बेहतरीन रोगप्रतिरोधक क्षमता को उच्च करने में सफल रहेगे। क्योंकि इस माह के सितारे सुखद परिणामों को देने वाले रहेगे। वही राशि स्वामी की गति इस माह शरीर को पुष्ट करने वाली रहेगी। हालांकि बीतते वक्त के बाद विशेष रूप से 23 मई के बाद आदतों में ठीक समय में खाना-पीना, उठना, बैठना तथा भरपूर निंद्रा तथा उपयोगी योगासनों को शामिल करने की जरूरत रहेगी। वहीं श्री सूर्य का गोचर भी कई बार परेशानियों को लाने वाला रहेगा। अतः तामसिक आहारों के सेवन से बचे। यानी सेहत के दृष्टिकोण से यह माह ज्यादा से ज्यादा अच्छे परिणामों को देने वाला रहेगा।

उपयोगी उपायः सूर्य मंत्रः ऊॅ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः का जाप करें।