वृषभ राशि मासिक राशिफल । Monthly Taurus Horoscope in Hindi
Pavitra Jyotish Kendra
Ganesha Pavitra Jyotish

वृषभ राशि मासिक राशिफल

वृषभ राशि मासिक राशिफल

वृषभ मासिक राशिफल जून 2018

माह जून 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः इस महीने में आप अपने कैरियर को एक नई ऊॅचाई देने में सफल रहेंगे। वैसे इन प्रयासों में आपका भाग्य इस जून महीने के पहले व दूसरे भाग तक अच्छा रहेगा। जिससे आप मनचाहे ढंग से काम कर सकेंगे। आपको लंबी दूरी की यात्रा में जाना पड़ सकता है और वहाँ रूकने भी पड़ेगा। आपको व्यापारिक लाभ भी रहेगा। इस माह के तृतीय भाग में आपकी परेशानियां बढ़ जाने के आसार रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः प्रेम मामलों में इस जून महीने के पहले भाग से ही साथी की उत्सुकता आपके लिए बढ़ जाएंगी। किन्तु आपका किसी जरूरी कार्य में व्यस्त रहने के कारण चाहते हुए भी समय नहीं दे पाएंगे जिससे इस माह का मध्य चिंताएं  देने वाला रहेगा। किन्तु ग्रहीय योग से आप पुनः तृतीय व अंतिम भाग में साथी के साथ संवाद को बढ़ा सकते हैं। भाई बहनों के प्रति आप इस माह के दूसरे भाग से उदार रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः अर्थ लाभ को बढ़ाने हेतु कुछ यात्राएं आप इस माह के पहले भाग से ही करेंगे।  जिससे खर्च की स्थिति तो बढ़ी रहेगी। किन्तु लाभ भी रहेगा। जिससे आप अपने काम-काज में मन लगाएं रखेंगे। आपके ग्रह इस माह के पहले भाग से आपको लाभ दिलाने के उपाय कर रहें है। यदि इसमें आप चूक गएं तो द्वितीय भाग में जरूर लाभ रहेगा। हाँ इसके लिए सही दिशा में प्रयास करने होगे। तृतीय भाग में पैसा उनता नहीं मिलेगा।

शिक्षा एवं ज्ञानः  जून के महीने में आप अध्ययन के क्षेत्रों में पहले के मुकाबले अधिक सक्रिय रहेंगे। जिससे आपको किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने के अवसर रहेंगे। इस माह के दूसरे भाग में आप या तो आलस्य के शिकार रहेंगे। या फिर अपने ध्यान को दूसरी जगह लगा देगें जिससे विषयों की तैयारी प्रभावित रहेगी। हालांकि इस माह के तीसरे व अंतिम भाग से आपको अनुकूल परिणाम रहेगे।

स्वास्थ्यः स्वास्थ्य की दृष्टि से जून का महीना पहले से ही आपको सक्रिय व सबल बनाएं रखने के लिहाज से बढ़िया रहेगा। इस महीने के दूसरे भाग में आप उतने बढ़िया परिणाम नहीं प्राप्त कर सकेंगे। कुछ ऐसी चिंताएं आपको घेर लेंगी। जिससे आप चाह कर भी नहीं दूर हो पाएंगे। किन्तु पुनः आपको इस माह के तृतीय भाग में स्वास्थ्य लाभ रहेगा। चतुर्थ भाग में पुनः कारगर समाधान की तलाश करते रहेंगे।

उपयोगी उपायः वृष राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेंगेः

1.         श्री शिव चालीसा का पाठ करे।

Personalised Predictions

Puja and Anushthan

Astrological Remedies