हिन्दी

वृषभ राशि मासिक राशिफल (Vrishabh Rashi Masik Rashifal)

वृषभ राशि मासिक राशिफल (Vrishabh Rashi Masik Rashifal)

वृषभ मासिक राशिफल अगस्त 2020

माह अगस्त 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास सुख भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 16 अगस्त से व्यय भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 02 अगस्त से पराक्रम भावगत एवं 17 अगस्त से सुख भाव में गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति 30 जून से वक्री होकर अष्टम भाव गत गोचर करेंगे। श्री शुक्र 01 अगस्त से धन भाव गत गोचर करेंगे। तथा श्री शनि धर्म भाव में गोचर करेंगे। राहू का गोचर धन भाव में एवं केतु का गोचर अष्टम भाव में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः सन् 2020 अगस्त माह में वृष राशि के जातक एवं जातिकायें तकनीक, सुरक्षा, अध्ययन, प्रबंधन तथा उत्पादन एवं विक्रय यानी जिस भी संबंधित क्षेत्र मे अपना कैरियर को चमकाना चाहते है, उन क्षेत्रों में आपको कठिन परिश्रम एवं संघर्षो। से गुजरना पड़ेगा। क्योंकि कर्मभाव भाव के स्वामी शनि एवं भाग्य भावगत उनके गोचर से कहीं न कहीं परेशानियों की स्थिति रहेगी। ऐसे में आपको विवेक के साथ चलने की जरूरत बनी हुई रहेगी। हालांकि कमीशन, एवं अदालत के मामलों में कुछ प्रगति, किन्तु कामों में सुस्ती का दौर रहेगा। यानी इस माह आपके लिये कुछ मुश्किलों के साथ सफलता रहेगी।

प्रेम एवं संबंधः माह अगस्त 2020 में वृष राशि के जातक एवं जातिकायें संबंधो को मधुर बनाने के लिये इस माह उत्साहित रहेंगे। परिणामतः आप संबंधियों के निकट बने हुये रहेंगे। और उन्हें सहयोग देने के लिये तत्पर रहेंगे। पे्रम संबंधों में साथ के साथ इस माह मधुर संवादों की स्थिति बनी हुई रहेगी। ऐसे में आप किसी बाजार की तरफ जाने का रूख करते हुये रहेंगे। यानी इस माह आपको घर परिवार में परस्पर संवादों को जारी रखने में अनुकूलता रहेगी। हालांकि हक एवं हिस्से की लड़ाई भी छिड़ सकती है। अतः किसी को अप्रिय न कहें, संबंधित मामलों को सुलझाने का प्रयास करें।

शिक्षा एवं ज्ञानः अगस्त 2020 में वृष राशि के जातक एवं जातिकायें स्वतः के बौद्धिक स्तर को उच्च करने के प्रयास में बने हुये रहेंगे। वैसे बहुत सम्भव है किसी अध्ययन एवं तकनीक या फिर संगीत के क्षेत्रों में आपको को कठिनाइयों का सामना करना पड़े क्योंकि संबंधित भाव के स्वामी गोचर के कारण आपको विपरीत परिणामों को देने वाले रहेंगे। यानी आपको अपने स्तर पर प्रयासों को जारी रखने में फायदा रहेगा। जिससे आप अपने शिक्षा एवं ज्ञान को और उम्दा किस्म का बनाने में सफल रहेंगे। यानी इस माह संबंधित गोचर में सकारात्मक परिणाम रहेंगे। किन्तु कठिन संघर्षों की स्थिति भी रहेगी।

स्वास्थ्यः अगस्त 2020 में वृष राशि के जातकों को स्वास्थ्य को सुखद रखने एवं रोगप्रतिरोध क्षमताओं को बढ़ाने में मद्द रहेगी। यानी इस माह आपकी सेहत खिली हुइ्र्र रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। किन्तु मंगल का संबंधित राशि के स्वामी से दृष्टि संबंध कई रोग एवं पीड़ाओं या फिर अचानक ही चोट को भी देने वाला रहेगा। यानी आपको अपने स्तर पर सेहत के मामलें में कोई लापरवाही करने से बचने की जरूरत बनी हुई रहेगी। वहीं राहू से युति होने के कारण भी आपको सेहत की समस्यायें आ सकती है

उपयोगी उपायः सूर्य मंत्रः ऊॅ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः का जाप करें।