हिन्दी

वृषभ राशि मासिक राशिफल

वृषभ राशि मासिक राशिफल

वृषभ मासिक राशिफल जून  2019

माह जून 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः इस जून महीने के शुरूआती दौर में आप व्यापारिक विस्तार हेतु उत्पादक सामाग्री को और अच्छा बनाने के लिए तैयार रहेगे। कैरियर के क्षेत्र में आप अपनी प्रतिस्पर्धी क्षमता और उच्च करने में लगे रहेगे। हालांकि प्राथमिक तौर पर इनकी कठिनाइयां बनी रहेगी। किन्तु जून महीने के दूसरे भाग से आप अच्छी प्रगति अर्जित करने में लगे रहेगे। हालांकि तीसरा भाग मध्यम और अंतिम अच्छा रहेगा।

प्रेम एवं सम्बंधः इस जून के महीने में परिवार के साथ बढ़ती हुई दूरियों से आप कुछ परेशान रहेंगे। हालांकि आप उनके साथ चल रहे मतभेदों को सुलझाने के मूड़ में रहेंगे। जिससे इस माह के दूसरे भाग से आपको प्रगति प्राप्त रहेगी। आप उनके साथ पुनः समाजस्य बनाने में लगे रहेंगे। निजी रिश्तें में इस माह के प्रथम भाग में आप पहले की तरह संबंधों को जारी नही रख सकेगे किन्तु दूसरे व चौथे भाग अनुकूल रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः आप जून महीने के प्रारम्भ में अपने बढ़ते हुए खर्चों से कुछ परेशान रहेंगे। आप अपने कामों को पूरा करने के लिए कुछ धन का प्रबंध करना चाहेंगे। जिसके लिए किसी वित्तीय संस्था से अनुरोध करेगे। हालांकि इस माह के दूसरे भाग से आपकी स्थितियों में सुधार रहेगा। आप संबंधित लाभ के स्रोतों से अच्छा लाभ प्राप्त करेंगे। किन्तु तीसरे भाग मध्यम रहेंगे। अंतिम भाग में आपकी आय और अच्छी रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः जून के महीने में आप अपनी कुछ व्यवस्थाओं को जुटाने में लगे रहेंगे। या फिर किसी अन्य काम में अपने ध्यान को भटकायें रहेंगे जिससे इस माह का पहला भाग  आपके हाथ से निकल जाएंगा। किन्तु इस माह के दूसरे भाग में आप पुनः अपने अध्ययन के क्षेत्रों में तेजी देने के लिए तैयार रहेंगे। जिससे आपको लाभ रहेगा। किन्तु किसी प्रतियोगी क्षेत्रों में सफलता हेतु तीसरे भाग में और परिश्रम की जरूरत रहेगी।

स्वास्थ्यः इस जून महीने के पहले भाग से ही आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। यदि कोई पुरानी बीमारी नहीं हैं तो, इस माह के पहले भाग में आपके चेहरे की रौनकता बड़ी हुई रहेगी। इस माह के दूसरे भाग में आप स्वस्थ रहेंगे। हालांकि तीसरे भाग में कुछ सेहत संबंधी पीड़ाएं रहेगी। किन्तु अंतिम भाग में पुनः सुधार की स्थिति रहेगी। स्वास्थ्य अच्छा बना रहें, इस हेतु आपको खान-पान में ध्यान देने की जरूरत रहेगी।

उपयोगी उपायः वृष राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेंगेः

1.         श्री शिव चालीसा का पाठ करे।