हिन्दी

वृषभ राशि मासिक राशिफल

वृषभ राशि मासिक राशिफल

वृषभ मासिक राशिफल अप्रैल  2019

माह अप्रैल 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः इस अप्रैल महीने के शुरूआती दौर में आप देखेंगे कि आपके व्यापारिक प्रयास सफलता की ओर बढ़ते रहेंगे। आप अपने कैरियर में भी नई ऊंचाई की तरफ रहेंगे। आप अपनी जहाँ तकनीक योग्यताओं को निखारने में व्यस्त रहेंगे। वहीं संबंधित व्यापार में इस माह के दूसरे भाग में कुछ साधनों का आभाव सा बना रहेगा। किन्तु इस माह के तीसरे व अंतिम भाग आपको पुनः कैरियर व व्यापार में तेजी देने वाले रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः इस अप्रैल के महीने में आप अपने परिवार के साथ कहीं घूमने जाने के इच्छुक रहेंगे। आप देखेंगे कि भाई बहनों के साथ समांजस्य बना हुआ रहेगा। आप उन्हें सम्मान देंगे और प्राप्त भी करेंगे। इस माह के पहले भाग में प्रेम संबंधों को अधिक जीवंत बनाते रहेंगे। आप अपनी बात कहने के तो मौके ढूंढेंगे। किन्तु पहले उनकी बात सुनना चाहेंगे। इस माह के दूसरे भाग प्रतिकूल तीसरे, चौथे भाग अनुकूल रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः आप आमदनी को और अच्छा करने के लिए इस अप्रैल माह के पहले भाग से ही कुछ अनुकूल अवसरों से युक्त रहेंगे। हालांकि इसके लिए आपको पूरी तरह सक्रिय होने की जरूरत रहेगी। किन्तु इस माह के दूसरे भाग में कुछ संसाधनों का जहाँ आभाव रहेगा। वहीं आमदनी तो रहेगी। किन्तु उसके मुकाबले खर्च अधिक रहेंगे। इस माह के तीसरे व अंतिम भाग में आप पुनः अपनी आय को पटरी पर ले आएंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस अप्रैल के महीने में आप अपने ज्ञान-विज्ञान को अच्छा बनाने के लिए पहले से अधिक तत्पर रहेंगे। आप देखेंगे कि इस माह के पहले भाग से कुछ सफलताएं तो मिल रही है। किन्तु कड़ी मेहनत जरूरी रहेगी। इस माह के दूसरे भाग में आपको कोई इधर-उधर के कामों में भटका सकता है। किन्तु आप समय की कीमत समझते हुए इस माह के तीसरे व अंतिम भाग से अधिक शैक्षिक कार्यों में सक्रिय रहेंगे।

स्वास्थ्यः इस अप्रैल के महीने में आप अपने स्वास्थ्य को और ठीक रखने के लिए सोचेंगे किन्तु कुछ कामों के चलते आप समय से अपने खान-पान का ध्यान नहीं रख पाएंगे। जिसका प्रतिकूल असर आपके स्वास्थ्य पर साफ तौर रहेगा। इस माह के दूसरे भाग में आपके सेहत में अच्छी स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। इस सप्ताह के अंतिम भाग भी अनुकूल रहेंगे। किन्तु तीसरे भाग कुछ प्रतिकूल रहेंगे।

उपयोगी उपायः वृष राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेंगेः

1.         श्री शिव चालीसा का पाठ करें।