हिन्दी

वृषभ राशि मासिक राशिफल

वृषभ राशि मासिक राशिफल

वृषभ मासिक राशिफल नवंबर  2019

माह नवंबर 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः नवंबर महीने के पहले सप्ताह में कैरियर को अच्छा बनाने की आपा-धापी में लगे हुए रहेंगे। किन्तु फिर भी कैरियर व व्यवसाय के क्षेत्रों की प्रगति में संशय बना हुआ रहेगा। इस माह के दूसरे सप्ताह से आप फिर से कैरियर व व्यापार को पुष्ट करने के अनुकूल अवसरों से युक्त रहेंगे। हालांकि इस माह के तीसरे सप्ताह में आपको कठिन परिश्रम की जरूरत रहेगी। माह के अंतिम सप्ताह अनुकूल रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः नवंबर महीने के पहले सप्ताह में यद्यपि आपको अपने सगे भाई-बहनों से सहयोग प्राप्त रहेगा। परिणामतः घर में अच्छे माहौल से युक्त रहेंगे। किन्तु प्रेम संबंधों में इस माह के पहले भाग से ही तनाव की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस माह के दूसरे सप्ताह में हालांकि साथी आपके व्यवाहारों से प्रसन्न रहेगा। किन्तु तीसरे सप्ताह मे छोटी-छोटी बातों में बड़े तनाव की आशंका रहेगी। माह के अंतिम भाग प्रतिकूल रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः नवंबर महीने के पहले सप्ताह में आप धन के आभाव से जूझते हुए रहेंगे। जिससे आपके कुछ काम धन की कमी के कारण रूके हुए रहेंगे। जिससे आप परेशान रहेगे। हालांकि आप इस दौरान अपने प्रयासों की समीक्षा में रहेंगे। माह के दूसरे सप्ताह में आपको पुनः आय के स्रोतों से अच्छा लाभ रहेगा। किन्तु माह के तीसरे सप्ताह में आया हुआ अधिकांश धन जरूरतों में व्यय रहेगा। माह के अंतिम सप्ताह अनुकूल रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः नवंबर महीने के पहले सप्ताह में आपको प्रतियोगी व खेल के क्षेत्रों में उच्च स्तर प्राप्त करने के लिए पहले से अधिक परिश्रम करने की जरूरत रहेगी। ज्ञान व विज्ञान के क्षेत्रों में कुछ चुनौतियों के चलते परेशान रहेंगे। इस माह के दूसरे सप्ताह में हालांकि आपको कोई बड़ी कामयाबी रहेगी। इस माह के तीसरे सप्ताह में पुनः कड़े परिश्रम की जरूरत रहेगी। जिससे इस माह के अंतिम सप्ताह अनुकूल रहेंगे।

स्वास्थ्यः इस नवंबर महीने के पहले सप्ताह से ही आप नियमित दिनचर्या के लाभ को बनायें रखने में सक्षम रहेगे। परिणामतः आपके कई जरूरी काम तय समय से पूरे होते रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह के दूसरे सप्ताह में कामों के चलते आप कुछ जरूरी परहेजों की अनदेखी करते रहेंगे। जिससे आपको परेशानी रहेगी। इस माह के तीसरे सप्ताह में पुनः अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। किन्तु अंतिम सप्ताह में सेहत में पीड़ाएं रहेगी।

उपयोगी उपायः वृष राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेंगेः

श्री शिव चालीसा का पाठ करे।