हिन्दी

2021 कन्या राशि (Kanya Rashi) स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल

2021 कन्या राशि (Kanya Rashi) स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल

2021 कन्या राशि स्वास्थ्य राशिफल

स्वास्थ्य 2021 कन्या राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2021 से मार्च 2021: 2021 के इन महीनों में कन्या राशि के जातक एवं जातिकाओं को शारीरिक कांति को बनाये रखने तथा रोग एवं पीड़ाओं से बचने के लिये एक तरफ अपने खान-पान को नियमित करने की जरूरत रहेगी। वहीं दूसरी तरफ हल्के व्यायामों को करने एवं सधी हुई दिनचर्या की तरफ आगे बढ़ने से फायदा रहेगा। क्योंकि राशि स्वामी बुध का गोचर सुत भाव गत रहेगा। बुध का यह गोचरीय क्रम सूर्य एवं गुरू के तथा शनि के साथ होने के कारण आपको कुछ न कुछ परेशानियों से गुजरना पडे़गा। हालांकि स्वास्थ्य सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा। वहीं 11 मार्च से राशि स्वामी बुध का गोचर रोग भाव गत होने से मार्च महीनें में आपको चर्मादि रोग तथा चोटादि का भय हो सकता है। अतः अपने स्तर पर सावधानी बनाये रखें, तो ज्यादा अच्छा रहेगा। अन्यथा आपको हानि की स्थिति रहेगी। क्योंकि संबंधित गोचर आपको नुकसान दें, उससे पहले ही आप सतर्क रहेंगे। तो शरीर में होने वाले रोग एवं पीड़ाओं से बचें हुये रहेंगे। अतः इन मासों में आपको मिश्रित परिणामों की स्थिति रहेगी।

अप्रैल 2021 से जून 2021: 2021 के इन महीनों में आपको अपने तन को पुष्ट एवं दुरूस्त रखने के लिये पौष्टिक आहारों के साथ जरूरी एवं उपयोगी व्यायामों की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि अपै्रल महीने में राशि स्वामी श्री बुध नीच राशि गत गोचर करते हुये स्वग्रही दृष्टि में गोचर में रहेंगे। वहीं ऐसे में आपको कामों को और बेहतर बनाने की प्रकिया में बढ़त बनी हुई रहेगी। क्योंकि स्वस्थ तन में ही स्वस्थ मन का संचरण होता है। वहीं अपै्रल के तीसरे सप्ताह से बुध का अष्टम भाव गत गोचर में रहने के कारण स्वास्थ्य में रोग एवं पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। यानी आपको चर्मादि रोग एवं गुप्तांगों की पीड़ायें या फिर आंखों एवं अंगुलियों के दर्द हो सकते है। यानी वर्ष 2021 के इन महीनों में आपको पहले अधिक सावधानी के साथ चलने की जरूतर रहेगी। हालांकि लग्न के स्वामी बुध 26 मई से स्वग्रही त्रिकोणस्थ गोचर में रहेंगे। आपको कहीं न कहीं अच्छी बढ़त की स्थिति बनी हुई रहेगी। जिससे अपने कामों को और स्फूर्ति के साथ करने में लगे हुये रहेंगे। किन्तु जून के महीनें मंे श्री राशि स्वामी बुध पुनः अष्टम भावगत वक्री  गोचर होने से सेहत में विपरीत स्थिति रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2021 से सितम्बर 2021: 2021 के इन महीनों में स्वास्थ्य को सुखद एवं खुशहाल बनाने की जरूरत बनी हुई रहेगी। ऐसे में आप अपने कामों को और श्रेष्ठ ढ़ग से करने में उत्साहित होते रहेंगे। हालांकि राशि स्वामी अगस्त के दूसरे सप्ताह से 25 अगस्त तक व्यय भाव में रहेंगे। वहीं श्री सूर्य का गोचर 16 अगस्त से सिंह राशि में होने के कारण तथा सितम्बर के महीनों में लग्नगत हेाने के कारण आपको लगातार परेशानियों की स्थिति बनी हुई रहेगी। ऐसे में आपको सेहत में रोग एवं पीड़ाओं के उभरने तथा सेहत में रक्त एवं सिरोवेदना आदि उठने की स्थिति हो सकती है। अतः आपको अपने खान-पान को पूरी तरफ से सुव्यवस्थिति करने की और उपयोगी व्यायामों को अपनाने की जरूरत रहेगी। हालांकि शुक्र का गोचर आपके सेहत को खराब होने से बचाता हुआ रहेगा। वहीं 14 सितम्बर से गुरू की गोचरीय स्थिति आपके सेहत के लिये बहुत अच्छे परिणामों को देने वाली रहेगी। ऐसे में आप अपने शरीर के रोग एवं विकारों को दूर करने में पूरी तरह सक्षम बने हुये रहेंगे।

अक्टूबर 2021 से दिसम्बर 2021: 2021 के इन महीनों में शरीरिक क्षमताओं को और पुष्ट करने तथा रोग पीड़ाओं को दूर करने में संलग्न रहेंगे। ऐसे में आपकी शरीर की सुन्दरता एवं कार्मिक क्षमताओं के बढने के नायाब अवसर बने हुये रहेंगे। किन्तु राशि स्वामी बुध वक्री गति से  स्वराशि गत सूर्य के साथ गोचर में बने हुये रहेंगे। ऐसे में आपको सेहत में सिरो वेदना एवं रक्त विकार की स्थ्तिि उत्पन्न होने के आसार रहेंगे। वहीं राशि स्वामी 18 अक्टूबर से मार्गी होकर तुला राशि गत गोचर में रहेगे। जिससे सेहत में सुधार एवं अच्छी स्थिति रहेगी। हालांकि 21 नवम्बर से वृश्चिक राशि में गोचर में रहेंगे। जिससे सेहत में रोगप्रतिरोधक क्षमताओं के विकसित हेाने के आसार बने हुये रहेंगे। किन्तु शनि की गोचरीय स्थिति आपको रोग एवं पीड़ाओं को देने वाली रहेगी। ऐसे में चर्मादि रोग एवं विकारों की स्थिति रहेगी। अतः  आपको खान-पान को और व्यवस्थिति करने की जरूरत रहेगी। वर्ष के इन महीनों में  तामसिक आहारों के सेवन से बचने से फायदा रहेगा। अन्यथा शनि का गोचरीय स्थिति आपको रक्त विकार एवं रोगों को बढ़ाने वाली रहेगी।Get your Personalised Health Report By PavitraJyotish

नोटः यह स्वास्थ्य पूर्वानुमान वैदिक ज्योतिषशास्त्र के अनुसार राशि चक्र में ग्रहों की गोचरीय स्थिति एवं उनके शुभाशुभ प्रभाव, बलाबल के आधार पर बताया जा रहा है। इसे पूर्ण रूप से स्वास्थ्य सुझाव न मानकर साथ में स्वास्थ्य विशेषज्ञ (डाक्टर) की सलाह भी जरूरी लें।

कन्या राशि के जातक नीचे जाकर कन्या राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2021 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2021 कन्या राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2021 में सूर्य 14 जनवरी …

2021 कन्या राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2021 के इन महीनों में …

2021 कन्या राशि वित्तीय राशिफल

2021 यह महीने कन्या राशि …

2021 कन्या राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2021 के यह …

2021 कन्या राशि स्वास्थ्य राशिफल

2021 के यह महीने कन्या …

2021 कन्या राशि शिक्षा राशिफल

2021 के यह माह पढ़ने लिखने …

2021 कन्या राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2021 के इन महीनों में …