हिन्दी

कन्या राशि मासिक राशिफल

कन्या राशि मासिक राशिफल

कन्या मासिक राशिफल अगस्त 2019

माह अगस्त 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः इस अगस्त महीने के पहले भाग से ही आपको अपने कैरियर को और अच्छा बनाने में प्रगति रहेगी। इसके लिए आपके पास पर्याप्त मात्रा में अवसर रहेंगे। हालांकि आपके विवेक व क्षमता पर निर्भर रहेगा कि आप आएं हुए अवसरों को किस प्रकार से लेने में सक्रिय रहेंगे। इसी प्रकार इस माह के दूसरे भाग अनुकूल रहेंगे। किन्तु तीसरे भाग प्रतिकूल रहेंगे। अंतिम भाग पुनः अच्छी प्रगति देने वाले रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः अगस्त के शुरूआती दौर से ही आप अपने प्रेम संबंधों के प्रति उत्साहित रहेंगे। जिससे आपको खुशी प्राप्त रहेगी। इस माह आप साथी को उनके अनुकूल कुछ उपहारों को देने के लिए तैयार रहेंगे। उनसे कुछ वांछित उपहार प्राप्त भी करते रहेंगे। इस माह के दूसरे भाग में हालांकि कुछ संबंधों में तनाव की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस माह के तीसरे व अंतिम भाग में संबंध और अच्छे रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः इस अगस्त के महीने में आप स्थानीय बाजार में पहले से ही अपनी साख बनाने में तत्पर रहेंगे। जिससे इस माह के पहले भाग से ही आपको अच्छी आमदनी प्राप्त रहेगी। हालांकि इस माह के दूसरे भाग में आपके व्यय की स्थिति और बढ़ सकती है। जिसे आप निजी चिंता मानकर मानसिक रूप से परेशान रहेंगे। हालांकि इस माह के तीसरे व अंतिम भाग में आपको अच्छी आमदनी रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः अगस्त के महीने में अपने अध्ययन के क्षेत्रों में लगे हुए रहेंगे। परिणामतः इस माह के पहले भाग से आपको प्रतियोगी क्षेत्रों में अच्छी प्रगति रहेगी। आप तकनीक व ज्ञानार्जन को और बनाने में सक्षम रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे भाग में आपके प्रयास कुछ सुस्त रहेंगे। जिससे आप कुछ पिछड़ सकते हैं। हालांकि इस माह के तीसरे व अंतिम भाग में आपको अच्छी बढ़त की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

स्वास्थ्यः अगस्त माह में आप सेहत के प्रति पहले से ही उत्साहित रहेगे। हालांकि कुछ निजी कामों के चलते इस माह के पहले भाग में आपके नियमित दिनचर्या का क्रम अवरूद्ध रहेगा। जिससे आप योग व व्यायाम को छोड़ देंगे। जिससे आत्मविश्वास की कमी व शारीर में कमजोरी रहेगी। हालांकि इस माह के दूसरे, तीसरे भाग से आप पुनः अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। अंतिम भाग में पुनः शारीरिक शिथिलता रहेगी।

उपयोगी उपायः कन्या राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।