हिन्दी

कन्या राशि मासिक राशिफल

कन्या राशि मासिक राशिफल

कन्या मासिक राशिफल अप्रैल 2019

माह अप्रैल 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः इस अप्रैल महीने में व्यवसायिक स्थिति को और उच्च करने के लिए पहले भाग में कुछ चुनौती पूर्ण स्थिति बनी रहेगी। जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे। आप कैरियर को और बेहतर बनाने के लिए संघर्ष करते हुए दिखेंगे। आपको लगेगा कि कुछ कदम समय रहते नहीं उठाएं जा सके है। किन्तु आप पीछे की बातों को भूलते हुए आगे की तैयारी में इस माह के दूसरे, तीसरे भाग से सक्रिय रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः अप्रैल का महीना भाई बहनों सहित नाते रिश्तेदारी में भी परस्पर सहयोगी व अच्छा रहेगा। आप देखेंगे कि किसी रिश्तेदार द्वारा आपको विशेष आग्रह प्राप्त हुआ है। अतः आप वहाँ जाने की पूरी कोशिश में रहेंगे। निजी संबंधों में इस माह पहले तनाव की स्थिति रहेगी। किन्तु दूसरे भाग में मतभदों के बादल छंटेंगे। आप उन्हें भी सुनेंगे। किन्तु तीसरे भाग प्रतिकूल रहेंगे। अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः इस अप्रैल माह में अपने अपने धन को और अच्छा बनाने हेतु और कुछ वस्तुओं को जोड़ने में लगे रहेंगे। जिससे लाभ की स्थिति और बढ़ सकेगी। हालांकि पहले भाग में अपेक्षाकृत कुछ कम लाभ रहेगा। किन्तु दूसरे भाग में पुनः लाभ रहेगा। इस माह के तीसरे भाग में आप किसी देनदारी को चुकाने सोचेंगे। आप इस माह के अंत तक पुनः अच्छी आमदनी को प्राप्त करने में लगे रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः अप्रैल के महीने में आप पिछली बातों से कुछ सीखते हुए अपने अध्ययन के क्षेत्रों में अधिक सक्रिय रहेंगे। हलांकि आपको इस माह कुछ विषयों के चुनाव व संस्थाओं के चयन हेतु लोगों से सम्पर्क बनाना पड़ सकता है। इस माह के दूसरे भाग में आपके अधिकांश शैक्षिक प्रयासों को कामयाबी रहेगी। किन्तु तीसरे भाग में आप आलस्य व प्रमाद के शिकार रहेंगे। इस माह के चौथे भाग अनुकूल रहेंगे।

स्वास्थ्यः अप्रैल माह के पहले भाग से ही आप स्वास्थ्य को ही धन मानते हुए चलेंगे। जिससे आप काम के साथ आराम को भी महत्व देने में लगे रहेंगे। परिणामतः इस माह के पहले भाग से ही आप अच्छे स्वास्थ्य के मालिक बने रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे भाग में कुछ कामों को लेकर आपको भाग दौड़ करनी पड़ सकती है। जिससे सेहत कुछ गड़बड़ सी रहेगी। इस माह के तीसरे व चौथे भाग अनुकूल रहेंगे।

उपयोगी उपायः कन्या राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।