हिन्दी

कन्या राशि मासिक राशिफल (Kanya Rashi Masik Rashifal)

कन्या राशि मासिक राशिफल (Kanya Rashi Masik Rashifal)

कन्या मासिक राशिफल सितम्बर 2021

माह सितम्बर 2021 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 16 सितम्बर से लग्न भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 06 सितम्बर से लग्न भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 22 सितम्बर से धन भावगत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति 14 सितम्बर से सुत भाव गत गोचर करेंगे। तथा श्री शुक्र 05 सितम्बर से धन भावगत गोचर करेंगे। तथा श्री शनि पूर्ववत पंचम भाव में गोचर करेंगे। राहू का गोचर पूर्ववत् भाग्य भाव में एवं केतू का गोचर पराक्रम भाव में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः सितम्बर 2021 कन्या राशि के जातक एवं जातिकायें कैरियर व व्यवसाय के लेवल को उच्च करने में लगे हुये रहेंगे। जिससे कामों को तय वक्त में करने में सक्षम रहेंगे। हालांकि इन प्रयासों को कामयाब करने के लिए ज्यादा मेहनत करने की जरूरत रहेगी। यदि आप सीजनल व्यापारी हैं, तो बाजार के सकारात्मक करवट को भॉपकर कुछ लाभकारी कदम बढ़ा सकते हैं। हालांकि इन सम्भावनाओं की तलाश में दूरस्थ स्थानों की यात्रा व प्रवास हेतु जाना पड़ेगा। यदि किसी संस्था व व्यक्तिगत संस्थानों में नौकरी करते हैं, तो जिम्मेदारियां बढ़ी हुई रहेगी। जिससे मन में कुछ शंका व आशंका की स्थिति बनी हुई रहेगी। यदि उद्योगों से जुड़े हैं, तो वह इस माह कुछ अवरोधों के बाद फलने फूलने लगेगे। क्योंकि इस माह के तीसरे सप्ताह से श्री सूर्य सकरात्मक रहेंगे। वहीं श्री शुक्र का गोचर 05 सितम्बर से यश व कल्याणप्रद रहेगा। अतः कैरियर व व्यापार में ज्यादा से ज्यादा प्रयासों की जरूरत रहेगी।

प्रेम एवं संबंधः कन्या राशि वाले सितम्बर 2021 में स्वजनों के और करीब बने हुये रहेंगे। ऐसे में आपको संबंधित कामों को पूरा करने तथा घर परिवार की सुख-सुविधाओं को बढ़ाने में अच्छी प्रगति रहेगी। अतः प्रयासों को पूरे मन से जारी रखें, तो अच्छा रहेगा। कहने का अभिप्राय है। कि श्री सूर्य का गोचर जहॉ संबंधों में कुछ गुस्से को बढ़ाने वाला रहेगा। वहीं श्री भौम का गोचर संबंधों में लड़ाई झगड़े व परेशानी की स्थिति को देेने वाला रहेगा। किन्तु श्री शुक्र का गोचर संबंधों में बढ़ती हुई दरारों को कमजोर करके प्रेम व संबंधों को पुनः नये सिरे से मजबूती देने वाला रहेगा। तथा चाहत व हसरतों को पूरा करने वाला रहेगा। जिससे उन्हें कुछ उपहार देने व तय वक्त में कामों को पूरा करने में सफलता रहेगी। क्योंकि श्री शुक्र प्रेम संबंधों में जहॉ परस्पर चाहत व विश्वास को बढ़ाने वाला रहेगा। वहीं परिजनों के मध्य चाहत के अवसरों को देने वाला रहेगा।

वित्तीय स्थितिः 2021 सितम्बर में कन्या राशि के जातक एवं जातिकायें सपनों को सजाने व उन्हें आर्थिक मोर्चे पर लाभप्रद बनाने में सफल रहेंगे। हालांकि इस माह के पहले दो सप्ताहों तक श्री सूर्य अर्थ मामलों में अप्रत्याशित व्यय को देने वाला रहेगे। जिससे आपके तेवर तीखे  रहेंगे। अतः अपने स्तर पर ऐसी बात का ध्यान न दें, जो अनावश्यक गुस्से को बढ़ाने वाली हो तथा संबंधित क्षेत्रों में अचानक ही व्यय को उभारने वाली हो। क्योंकि श्री भौम का गोचर भी कहीं न कहीं आर्थिक संबंधों को खराब करने वाला रहेगा। जिससे परेशानी बढ़ी हुई रहेगी। अतः अपने स्तर पर सकारात्मक प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें, वैसे इस माह के गोचरीय क्रम में श्री शुक्र धन व सम्पत्ति को उच्च स्तर का करने वाले रहेंगे। जिससे वांछित धन लाभ की तरफ बढ़ते हुये रहेंगे। अतः ऐसी बातों में न उलझें, जो कि आर्थिक पहलुओं को कमजोर करने वाली हो।

शिक्षा एवं ज्ञानः सितम्बर 2021 कन्या राशि के जातक एवं जातिकाओं के लिए यह गोचर संबंधित तकनीक, चिकित्सा, प्रबंधन, विपणन, निर्माण व उत्पादन के ज्ञान को बेहतर करने के अवसरों को देने वाला रहेगा। जिससे तय वक्त में विषयों को दोहराने तथा अपनी तैयारी का स्वतः ही मूल्यांकन करने में सक्षम रहेंगे। हालांकि श्री सूर्य का गोचर संबंधित विषयों को तैयार करने और उनमें परिपक्वता को हासिल करने के अवसरों को देने वाला रहेगा। किन्तु पढ़ने लिखने व प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए दूरस्थ स्थानों की यात्रा हेतु रवाना होना पड़ेगा। यदि आप किसी प्रदर्शनी व कला से जुडे़ हैं, या फिर अभिनय की दुनियां में अपनी जगह पक्की करने के इरादे से उतरते है, तो श्री शुक्र का गोचर इस माह आपके लिए बेहतर बना हुआ रहेगा। वहीं सामान्य स्तर की पढ़ाई लिखाई में भी अपने ज्ञान को उम्दा किस्म का बनाने में श्री शुक्र का गोचर बेहतर रहेगा। किन्तु प्रयासाों को जारी रखें।

स्वास्थ्यः सितम्बर 2021 के महीने मे कन्या राशि क़े जातक एवं जातिकाओं को मानसिक व शारीरिक बल को बढ़ाने व चेतना शक्ति में इजाफा करने के लिए अग्रसर होना पड़ेगा। हालांकि ग्रहीय गोचर इस माह सेहत में लिए पहले दो सप्ताहों तक अधिक सकारात्मक नहीं रहेगा। जिससे आप रोग व पीड़ाओं के कारण परेशान रहेंगे। अतः प्रयासों को जारी रखनें में कोताही न करें, तो अच्छा रहेगा। वहीं भौम का गोचर भी इस माह के पहले सप्ताह तक  शरीर में चोटादि भय देने वाला रहेगा। हालांकि ऐसे कामों व स्थानों से बचने की जरूरत रहेगी। जो कि शरीर के लिए हानिप्रद हो, किन्तु श्री शुक्र का गोचर आपकी शान को बढ़ाने वाला रहेगा। तथा शारीरिक व मानसिक व्याधियों को दूर करने की कला को देने वाला रहेगा। जिससे आप योग तथा ध्यान की तरफ अग्रसर रहेंगे। परिणामतः रोग व पीड़ाएं दूर रहेगी। अतः प्रयासों को जारी रखें।

उपयोगी उपायः श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।