हिन्दी

कन्या राशि मासिक राशिफल (Kanya Rashi Masik Rashifal)

कन्या राशि मासिक राशिफल (Kanya Rashi Masik Rashifal)

कन्या मासिक राशिफल जुलाई 2020

माह जुलाई 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास आय भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 18 जून से दारा भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 18 जून से वक्री होकर कर्म भावगत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति 30 जून से वक्री होकर सुख भाव गत गोचर करेंगे। श्री शुक्र 25 जून से मार्गी होकर धर्म भाव गत गोचर करेंगे। तथा श्री शनि पंचम भाव में गोचर करेंगे। राहू का गोचर कर्म भाव में एवं केतु का गोचर सुख भाव में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः जुलाई 2020 कन्या राशि के जातक एवं जातिकायें अपने आजीविका के स्तम्भ को और मजबूती देने के प्रयास में रहेंगे। चाहे वह उत्पादन एवं विक्रय के क्षेत्र हो या फिर संबंधित निजी एवं सरकारी सेवा के क्षेत्र हो आपको लाभ एवं ख्याति अर्जित करने के लिये और प्रयासों को करने की जरूरत रहेगी। क्योंकि कर्मेश एवं लग्न के स्वामी श्री बुध ने आपको कार्य एवं कैरियर के मार्ग में सुख एवं सम्मान देने के प्रयास में रहेंगे। हालांकि राहू भी आपके लिये सहयोगी रहेगा। किन्तु केतू विघ्न देता रहेगा।

प्रेम एवं संबंधः कन्या राशि वाले जुलाई 2020 में अपने घर परिवार के साथ समांजस्य स्थापित करने की पुरजोर कोशिश में रहेंगे। हालांकि इन प्रयासों को आंशिक रूप से आपको सफलता मिलती हुई रहेगी। किन्तु शनि एवं की स्थिति के कारण निजी यानी प्रेम संबंधों में खराब होने एवं या फिर झगड़ों में तब्दील होने की स्थिति हो सकती है। ऐसे में आपको अपने प्रयासों को और सौम्य करने की जरूरत रहेगी।

वित्तीय स्थितिः जुलाई 2020 में कन्या राशि के जातक एवं जातिकाओं को आमदनी अर्जित करने एवं संबंधित क्षेत्रों में अपने वर्चस्व को बनाने में सौम्यता के साथ कठिन परिश्रम से गुजरना पड़ेगा। इस माह अधिक के व्यय होने या फिर अचानक ही कोई नुकसान की स्थिति बन सकती है। ऐसे में आपको किसी प्रभावशाली एवं अनुभवी व्यक्ति से सहयोग लेने की जरूरत रहेगी। जिससे आपको अच्छा लाभ मिलता रहेगा। क्योंकि सूर्य 16 जुलाई से ऐसी स्थिति को देने में सहायक रहेगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः जुलाई 2020 में कन्या राशि के जातक एवं जातिकाओं को पठन एवं पाठन के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति के अवसर रहेंगे। हालांकि किसी प्रतियोगी एवं खेल या फिर आध्यात्मिक क्षेत्र में आपको स्थान बनाने और समृद्धि प्राप्त करने के लिये और सतर्क होने की जरूरत रहेगी। आपका शैक्षिक स्तर और अच्छा रहेगा। किन्तु छोटी-मोटी समस्यायें आती रहेगी। जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे।

स्वास्थ्यः जुलाई 2020 के महीने मे कन्या राशि के जातक एवं जातिकाओं को स्वस्थ्य को और सुखद एवं सुन्दर बनाने के लिये अपने नियमित व्यायामों को साधनें की जरूरत रहेगी। साथ ही में रोगप्रतिरोधक क्षमताओं को बढ़ाने के लिये अपने खान-पान में पौष्टिक आहारों की श्रृखला को शामिल करने की जरूरत रहेगी। क्योंकि लग्न के स्वामी बुध राहू के साथ युति करते रहेंगे। जिससे परेशानी रहेगी।

उपयोगी उपायः श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।