हिन्दी

कन्या राशि मासिक राशिफल (Kanya Rashi Masik Rashifal)

कन्या राशि मासिक राशिफल (Kanya Rashi Masik Rashifal)

कन्या मासिक राशिफल जनवरी 2022

माह जनवरी 2022 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 14 जनवरी से सुत भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 16 जनवरी से सुख भाव गत गोचर करेंगे। श्री बुध 14 जनवरी से वक्री सुत भावगत् गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति पूर्ववत् रोग भाव गत गोचर करेंगे। तथा श्री शुक्र 29 जनवरी से मार्गी से गोचर करेंगे। तथा श्री शनि पूर्ववत् पंचम भाव में गोचर करेंगे। राहू का गोचर पूर्ववत् भाग्य भाव में एवं केतू का गोचर पराक्रम भाव में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः जनवरी कन्या राशि के जातक एवं जातिकायें संबंधित कारोबार को उन्नत करने तथा योग्य कर्मचारियों की नियुक्ति को अंतिम रूप देने में लगे रहेंगे। यदि आप पहले से कही सेवायें दे हैं, चाहे वह निजी उपक्रम हो या फिर सरकारी क्षेत्रों के उपक्रम हों, इस माह के पहले दो सप्ताहों तक संबंधित अधिकारियों में मध्य कुछ विरोधाभासी तथ्यों का सामना करना पडे़गा। क्योंकि पाप ग्रहीय गोचर कहीं न कहीं कार्य व्यापार के क्षेत्रों के माहौल को कुछ विगाड़ने वाला रहेगा। अतः अपने सूझझबूझ को कमजोर न करें, तो वांछित लाभ इस माह मिलता रहेगा। यदि आप सकारात्मक सोच से युक्त हैं, और शानदार कैरियर के सफर को शुरू करने वाले हैं, तो इस माह का गोचर वांछित परिणामों को देने वाला रहेगा। किन्तु ध्यान रहें, कि अपनी रूचि व योग्यता जो आपके लिए फिट बैठती हो, ऐसे कार्य व कारोबार की तरफ ध्यान देने की जरूरत रहेगी। अन्यथा परेशानियों के कारण शानदार कैरियर के क्षेत्रों से भटकते रहेंगे।

प्रेम एवं संबंधः कन्या राशि वाले जनवरी 2022 में स्वजनों के साथ घर की साज-सज्जा को अच्छा करने तथा संबंधित लोगों के मध्य वांछित परिणामों को लेकर हाजिर रहेंगे। यदि आप किसी वैवाहिक व धार्मिक कामों को अंतिम रूप देने में लगे हैं, तो यह गोचर वांछित परिणामों को देने वाला रहेगा। हालांकि शनि का गोचर कहीं न कहीं प्रेम व चाहत के मामलों में कई बार तनाव को देने वाला रहेगा। किन्तु इसके विपरीत श्री शुक्र का गोचर वांछित परिणामों को लेकर हाजिर रहेगा। अतः अपने प्रयासों को जारी रखें, तो ज्यादा बेहतर परिणाम रहेंगे। वैसे संतान पक्ष को संस्कारित करने तथा उन्हें दाम्पत्य सूत्रों से जोड़ने की एक कड़ी और बढ़ा सकते हैं। किन्तु बदलते परिवेश के अनुसार अपने संबंधों के प्रति उदार रहने की जरूरत रहेगी। अन्यथा पाप ग्रहीय गोचर कहीं न कहीं विपरीत परिणामों को देने वाला रहेगा। अतः अपने सूझबूझ को कमजोर न करें, तो अच्छा रहेगा।

वित्तीय स्थितिः 2022 जनवरी में कन्या राशि के जातक एवं जातिकायें व्यापारिक इकाइयों को और सुन्दर तथा लाभप्रद बनाने के प्रयासों में मुस्तैद रहेगे। चाहे वह धन कमाने के प्रयास हो या फिर आर्थिक पहलुओं को उम्दा किस्म का बनाने की बातें हो, सतत् लाभ मिलता रहेगा। वैसे ग्रहीय गोचर से ज्ञात आंकड़ों के अनुसार देखें तो इस माह किसी सरकारी व निजी क्षेत्रों से अनुबंधों व सेवाओं को पाने व  उनके नवीनी करण प्रक्रिया मे सफल होने के आसार रहेगे। क्योंकि इस दौरान घर परिवार के सहयोग से संबंधित कारोबार में अच्छी मदद् मिलती हुई रहेगी। जिससे इस माह धन जुटाने में सक्षम तो रहेंगे। किन्तु छोटी-छोटी कठिनाइयों से घबड़ाने की बात नहीं रहेगी। वैसे श्री भौम का गोचर अचानक ही व्यय को बढ़ाने वाला रहेगा। इस माह किसी धर्म व परोपकार के क्षेत्रों में धन संबंधी योगदान करने को तैयार रहेगे। यानी कुल मिलाकर यह गोचर आर्थिक क्षेत्रों में सकारात्मक परिणामों को देने वाला रहेगा। अतः प्रयासों को पूरी मुस्तैदी से करें।

शिक्षा एवं ज्ञानः जनवरी 2022 कन्या राशि के जातक एवं जातिकाओं को संबंधित विषयों में पकड़ बनाने के अवसर रहेंगे। हालांकि उन्हें पूरे मन से दोहराने की जरूरत रहेगी। चाहे वह कला, गणित, विज्ञान आदि के पाठ्यक्रम हो या फिर अन्य दूसरे विषयों के पाठ्य क्रम हो, इस माह व्यापक सफलता के आसार रहेंगे। यद्यपि फिल्म अभिनय, तकनीक, संगीत आदि के क्षेत्रों में बढ़त बनाने तथा कारोबारी ज्ञान को उम्दा किस्म का करने की चुनौती रहेगी। अतः अपने सूझबूझ को कमजोर न करें, तो ज्यादा सकारात्मक परिणाम शिक्षा व ज्ञान के क्षेत्रों से प्राप्त  रहेगे। यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में हैं, तो अपने प्रयासों को दोहराने में कोताही न करें, तो इस माह संबंधित शिक्षण व प्रशिक्षण के क्षेत्रों से बेहतर परिणामों की स्थिति रहेगी। कुल मिलाकर इस माह सतत् शिक्षण प्रशिक्षण के क्षेत्रों में लाभ को अर्जित करने के लिए और मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी।

स्वास्थ्यः जनवरी 2022 कन्या राशि क़े जातक एवं जातिकाओं के चेहरे की सुन्दरता तथा मानसिक व शारीरिक सेहत को पुष्ट को करने के बेहतर अवसर रहेगे। यानी इस माह समग्र सेहत की तरफ बढ़ना पड़ेगा। चाहे वह स्वतः की सेहत हो या फिर परिजनों के सेहत की बातें हो, सतत् लाभ इस माह मिलता रहेगा। वैसे ग्रहीय गोचर की चाल से यह बात स्पष्ट हो रही हैं, कि चाहे वह बढ़ती हुई जिम्मेदारियों के कारण हो या फिर अन्य दूसरे कोई मामलें हो जनवरी 2022 में ग्रहीय गोचर सेहत को कुछ नरमी की तरफ बढ़ाने वाला रहेगा। यानी इस माह आपको अपने स्तर पर अच्छे परिणामों को अर्जित करने के लिए सम्पूर्ण सेहत की तरफ बढ़ना पड़ेगा। अतः अपने खान का पूरा ध्यान दें, तो अच्छा रहेगा। अन्यथा स्वास्थ्य में नकारात्मक परिणाम रहेंगे।

उपयोगी उपायः श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।