हिन्दी

कन्या राशि मासिक राशिफल (Kanya Rashi Masik Rashifal)

कन्या राशि मासिक राशिफल (Kanya Rashi Masik Rashifal)

कन्या मासिक राशिफल नवम्बर 2020

माह नवम्बर 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास पराक्रम भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 14 नवम्बर से मार्गी होकर दारा भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 03 नवम्बर से मार्गी तथा 28 नवम्बर से पराक्रम भावगत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति 20 नवम्बर से सुत भाव गत गोचर करेंगे। श्री शुक्र 16 नवम्बर से धन भावगत गोचर करेंगे। तथा श्री शनि पंचम भाव में गोचर करेंगे। राहू का गोचर भाग्य भाव में एवं केतु का गोचर पराक्रम भाव में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः नवम्बर 2020 कन्या राशि के जातक एवं जातिकायें आजीविका से संबंधित कार्य एवं व्यवसाय के क्षेत्रों में अपना बोलबाला बनाने के प्रयास में रहेंगे। क्योंकि संबंधित ग्रचरीय क्रम में श्री सूर्य शुभ एवं सकारात्मक हो चले हैं। ऐसे में आपको निश्चित रूपेण सफलता की स्थिति रहेगी। ऐसे में इस माह धर्म लाभ एवं परोपकार के कामों के पूरा होने की स्थिति बनी हुई रहेगी। हालांकि इस माह आप कार्मिक सुधारों एवं प्रोत्साहनों को लागू करने में ध्यान देते हुये रहेंगे। यदि आप कम्प्यूटर साइंस एवं प्रबंधन आदि तकनीक के क्षेत्रों में अपने कैरियर को चमकाने के प्रयास में हैं तो इस माह आपको निश्चित रूपेण लाभ रहेगा।

प्रेम एवं संबंधः कन्या राशि वाले नवम्बर 2020 में अपने घर परिवार में मिलेजुले परिणामों को प्राप्त करेंगे। क्योंकि संबंधधित घर एवं परिवार के भावो में पाप एवं शुभ ग्रहीय गोचर की स्थिति बनी रहेगी। ऐसे में आपको परिजनों के साथ असहमति की स्थिति रहेगी। हालांकि इस माह मंगल का गोचर दारा भावगत होने से आपकी परेशानियों में इजाफा रहेगा। ऐसे में जीवन साथी के सेहत में कुछ रोग एवं पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। या संबंधों में परस्पर तालमेल का आभाव बना हुआ रहेगा। इस माह संतान पक्ष की तरफ की तरक्की का शुभ समाचार रहेगा। पे्रम संबंधों में विश्वसनीयता कायम रखने में सक्षम रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः नवम्बर 2020 में कन्या राशि के जातक एवं जातिकायें संबंधित क्षेत्रों के कारोबार में अपना वर्चस्व बनाने में लगे हुये रहेंगे। फलतः इस माह आपको निश्चित रूप से कुछ न कुछ लाभ की स्थिति बनी हुई रहेगी। इस माह आपको संबंधित क्षेत्रों में विश्वसनीयता को कायम रखने में कामयाबी रहेगी। क्योंकि संबंधित आय भाव से शुभ ग्रहीय स्थिति बनी हुई रहेगी। जो इच्छित परिणामों को देने वाला रहेगा। जिससे आप प्रसन्नन होते रहेंगे। यानी इस माह अपने कोषीय घाटे को पूरा करने के अवसरों से युक्त रहेंगे। किसी संस्था के साथ वित्तीय स्तम्भों को खड़े करने के दस्तावेजों को जुटाने में लगे हुये रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः नवम्बर 2020 में कन्या राशि के जातक एवं जातिकायें स्कूली शिक्षा के पाठ्यक्रमों में अपनी सूझबूझ एवं शैक्षिक क्षमताओं को निखारने में लगे हुये रहेंगे। परिणामतः आपको वांछित लाभ मिलता हुआ रहेगा। क्योंकि संबंधित भावों में शुभ ग्रहीय प्रभाव बना हुआ रहेगा। इस माह यदि आप अपने अतिरिक्त ज्ञान को बढ़ाने की कोशिश में है। तो अनुकूलता की स्थिति रहेगी। चाहे एवं कम्प्यूटर साइंस की बात हो या फिर फैशन डिजाइन की या फिर फूड़ टेक्नोलाँजी से संबंधित क्षेत्रों हो आप निश्चित तौर पर अपने ज्ञान को उम्दा किस्म का बनाने में तत्पर रहेंगे। जो सफलता के उच्च शिखर पर ले जाने वाला रहेगा। यानी यह माह आपके लिये शुभ एवं सकारात्मक बना हुआ रहेगा।

स्वास्थ्यः नवम्बर 2020 के महीने मे कन्या राशि क़े जातक एवं जातिकाओं को शारीरिक क्षमताओं को उच्च रखने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि यदि आप अपने सेहत के प्रति उत्साहित नही होते हैं। तो आपको रोग एवं पीड़ाओं से परेशानी रहेगी। ऐसे में शरीर में रक्त की कमी एवं चक्कर आना एवं गुप्तांगों के रोगों की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अतः अपने प्रयासों को बड़ी ही तीव्रता के साथ करने की जरूरत रहेगी। अतः बेहतर शारीरिक क्षमताओं को प्राप्त करने के लिये आपको हल्के एवं उपयोगी व्यायामों को अपनाने की जरूरत बनी हुई रहेगी। अतः अपने प्रयासों को पूरी तत्परता के साथ करें।

उपयोगी उपायः श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।