हिन्दी

कन्या राशि मासिक राशिफल

कन्या राशि मासिक राशिफल

कन्या मासिक राशिफल जून 2019

माह जून 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः इस जून के महीने में आप अपने कैरियर व व्यापारिक को और अच्छा बनाने की रणनीति बनाने में लगे रहेंगे। आप अपने उन कमजोर पहलुओं को सुधारने में लिए इस माह के दूसरे भाग से अक्रामक बने रहेंगे। हालांकि आपको कुछ परेशानी रहेगी। उत्पादन व विक्रय के क्षेत्रों में आप कुछ विज्ञापनों का सहारा लेने में लगे रहेंगे। हालांकि इस माह के तीसरे व चौथे भाग अनुकूल रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः जून के महीने में आप अपने सगे भाई बहनों के साथ समांजस्य बनाने में दिलचस्प रहेंगे। यदि कोई मतभेद हैं, तो उन्हें समाप्त करने में महती प्रगति की स्थिति रहेगी। निजी संबंधों में इस माह के पहले भाग में आप कुछ उदार रहेंगे। किन्तु दूसरे भाग में आप छोटी-छोटी बातों को सम्मान का विषय बनाये रहेंगे। जिससे आपको चिंताएं रहेंगी। इस माह के तीसरे व अंतिम भाग में अनुकूलता रहेगी।

वित्तीय स्थितिः इस इस जून के महीने में आप बदलते हुए वक्त के अनुसार अपने कामों को पूरा करने में अधिक दिलचस्प रहेंगे। जिससे आप अर्थ सुधारों के प्रति अधिक सजग रहेंगे। परिणामतः आपको इस माह के पहले भाग से अधिक लाभ रहेगा। किन्तु माह के दूसरे भाग में आपको अपने प्राप्त धन को देयताओं को चुकाने में व्यय करना पड़ेगा। इस माह के तीसरे व अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः जून महीने में आप अध्ययन के क्षेत्रों में शुरू से ही सक्रिय रहेंगे। परिणामतः आपको अच्छे परिणाम रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे भाग में किसी कारण अपने पठन-पाठन में आलस्य करेंगे। जिससे आपके विषय या तो पिछड़ जाएंगे या फिर लक्ष्य से पीछे रहेंगे। किन्तु इस माह के तीसरे व चौथे भाग में आपको अच्छे परिणाम प्राप्त रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आपका ज्ञान अच्छा रहेगा।

स्वास्थ्यः जून माह में आपको स्वास्थ्य के मामलों में पहले से ही संघर्ष की स्थिति बनी रहेंगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। आंतरिक पीड़ाओं की परेशानी से निजात पाने के लिए आप किसी अस्पताल का रूख करेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे, तीसरे व अंतिम भाग से आपकी सेहत अच्छी रहेगी। जिससे कार्मिक क्षमताएं अच्छी रहेगी।

उपयोगी उपायः कन्या राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।