हिन्दी

कन्या राशि मासिक राशिफल

कन्या राशि मासिक राशिफल

कन्या मासिक राशिफल फरवरी 2019

माह फरवरी 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः इस फरवरी के महीने में आप कैरियर के प्रति कुछ और करने के लिए तैयार रहेंगे। जिससे अच्छे कैरियर की राह और आसान हो। हालांकि आप देखेंगे कि उच्च स्तर बनाना कुछ कठिन जरूर है। किन्तु असम्भव नहीं। यदि आप व्यापारी है, तो इस माह के पहले, दूसरे भाग से आपको व्यापारिक संचालन में साधनों के साथ कुशल लोगों का आभाव रहेगा। जिससे आप इस माह के अंत तक पूरा करेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः फरवरी का यह महीना घर परिवार के दृष्टिकोण से पहले भाग में उतना अच्छा नहीं रहेगा। जिससे आप परिवार के साथ कुछ बातों में जहाँ गुस्सा रहेंगे। वहीं उन्हें उनकी जिम्मेदारियों का एहसास दिलाने में लगे रहेंगे। निजी संबंधों में इस माह के पहले भाग से आप साथी को कुछ मीठी वस्तुओं को देने तथा संवादों को तेज करने में लगे रहेंगे। इस माह के  दूसरे भाग में तनाव रहेंगे। अन्य भाग अनुकूल रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः इस फरवरी माह को यदि अर्थ लाभ की दृष्टि से देखेंगे तो इस माह आपके ग्रह पहले भाग से शुभ व सकारात्मक रहेंगे। जिससे आप अपने धन लाभ को और उच्च करने में लगे रहेंगे। इस माह के दूसरे भाग में आपके व्यय की स्थिति और अधिक रहेगी। आप कुछ धन जुटाने के लिए लोगों के सम्पर्क में रहेंगे। आप देखेंगे कि इस माह के तीसरे भाग से आपके प्रयासों को कामयाबी रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः फरवरी के महीने में आप अपने ज्ञान को और बेहतर करने के लिए कुछ जरूरी किताबों के अध्ययन में लगना चाहेंगे। आप देखेंगे कि इस माह में कई सुखद व सुन्दर अवसर बने रहेंगे। जिससे आपके ज्ञान में वृद्धि की स्थिति बनती रहेगी। किन्तु इस माह के दूसरे भाग से कुछ प्रतिकूल स्थितियां आपको परेशान कर सकती है। इस माह के तीसरे व अंतिम भाग अपेक्षाकृत अच्छे रहेंगे।

स्वास्थ्यः फरवरी माह में स्वास्थ्य को और सामान्य व बेहतर बनाने की आपकी जिज्ञासा रहेगी। हालांकि आप देखेंगे कि एक तो मौसम की मार दूसरी ओर समय से काम करने की चुनौती के चलते आपको अधिक शारीरिक श्रम करना पड़ सकता है। जिससे पहले भाग में आपको सेहत में मिलेजुले परिणाम रहेगे। किन्तु इस माह के दूसरे व चौथे भाग अधिक अनुकूल रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

उपयोगी उपायः कन्या राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।