हिन्दी

कन्या राशि मासिक राशिफल (Kanya Rashi Masik Rashifal)

कन्या राशि मासिक राशिफल (Kanya Rashi Masik Rashifal)

कन्या मासिक राशिफल नवम्बर 2022

माह नवम्बर 2022 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 16 नवम्बर से पराक्रम भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 13 नवम्बर से वक्री भाग्य भाव गत गोचर करेंगे। श्री बुध 13 नवम्बर से पराक्रम भावगत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति 23 नवम्बर से मार्गी दारा भावगत गोचर करेंगे। तथा श्री शुक्र 11 नवम्बर से पराक्रम भावगत गोचर करेंगे। तथा श्री शनि पूर्ववत् मार्गी सुत भाव में गोचर करेंगे। श्री राहू पूर्ववत् से अष्टम भावगत गोचर करेंगे। एवं केतू का गोचर पूर्ववत् धन भावगत रहेगा। 

कैरियर एवं व्यवसायः नवम्बर कन्या राशि के जातक एवं जातिकओं को सितारों की चाल उत्पादन विक्रय तथा सुरक्षा व सैन्य से जु़ड़े क्षेत्रों में वंाछित प्रगति की सौगात को देने वाली रहेगी। लिहाजा प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें। चाहे वह प्रबंधन, कला, तकनीक, चिकित्सा, अनुसंधान से जुड़े क्षेत्र हो या फिर उत्पादन व विक्रय से जुड़े क्षेत्र हो सतत् लाभ मिलता हुआ रहेगा। लिहाजा प्रयासों को पूरी मुस्तैदी के साथ करने की जरूरत रहेगी। वहीं आजीविका से जुड़े पहलुओं को साधने के लिए इस माह के पहले सप्ताह से ही भाग-दौड़ रहेगी। जिससे लगातार परेशान रहेगे। हालांकि इस दौरान महत्वपूर्ण योजनाओं को पूरा करने में सफल रहेगे। किन्तु सधे हुये प्रयासों को और तीव्रता देने की जरूरत रहेगी। हालांकि सितारों की चाल इस माह के तीसरे व अंतिम सप्ताहों में सुखद व शानदार परिणामों की सौगात को देने वाली रहेगी। जिससे तन व मन प्रसन्न रहेगा।

प्रेम एवं संबंधः कन्या राशि वाले नवम्बर 2022 में घर परिवार में एक दूसरे के प्रति चाहत व सम्मान को विकसित करने के अवसर रहेगे। जिससे तन व मन प्रसन्न रहेगा। लिहाजा सधे हुये प्रयासों को कमजोर न करें। इस माह स्वजनों व स्नेहियों के मध्य घर परिवार व सामाजिक सरोकार से जुड़े मामलों को पूरा करने मे वांछित बढ़त के अवसर रहेगे। जिससे तन व मन प्रसन्न रहेगा। प्रेम संबंधों में उनके मध्य जारी उथल-पुथल कमजोर रहेगी। जिससे संबंधित क्षेत्रों में लगातार आगे बढ़ने में सफल रहेगे। वहीं इस माह के अंतिम दिनों में पुनः किसी खास नाते-रिश्तेदारी में आवाजाही रहेगी। वहीं भाई बहनों के सहयोग से घर परिवार से जुड़े महत्वपूर्ण कामों को पूरा करने में सक्षम रहेगे। लिहाजा छोटी-छोटी बातों में आवेशित होने से बचें, तो अच्छा रहेगा। यानी इस माह के सितारे प्रेम एवं संबंधों के लिहाज से सुखद रहेगे। जिससे तन व मन उत्साहित रहेगा।

वित्तीय स्थितिः 2022 नवम्बर में कन्या राशि वालों को अचल सम्पत्ति को क्रय करने तथा उसके द्वारा मुनाफा कमाने के अवसर रहेगे। यदि आप मार्ग व सकड़ आदि के निर्माता हैं, या फिर किसी भूमि व भवन से जुड़े योजनाओं के क्रियान्वय में लगे हैं, तो लाभ के आसार रहेगे। वहीं इस माह के शुरूआत से संबंधित वस्त्राभूषणों के निर्माण में संबंधित पक्ष से पुनः संवादों का दौर शुरू हो सकता हैं, जिससे आगे बढ़ने में सतत् कामयाब रहेगे। लिहाजा प्रयासों को कमजोर न करें। तो अच्छा रहेगा। क्योंकि सितारों की चाल इस माह के शुरूआत से वित्तीय पहलुओं को साधने के अच्छे अवसरों को देने वाली रहेगी। हालांकि श्री सूर्य का गोचर आपको संबंधित क्षेत्रों में भाग-दौड़ को देने वाला रहेगा। वहीं भौम का गोचर इस माह पंूंजीगत निवेश व सैन्य सुरक्षा व कलपुर्जाे के निर्माण व भूमिगत निर्माण में बढ़त के अवसरों को देने वाला रहेगा। वहीं सामान्य कामकाजी जीवन में सतत् बढ़त हेतु और सक्रिय होने की जरूरत रहेगी। लिहाजा प्रयासों को कमजोर न करें। तो अच्छा रहेगा।

शिक्षा एवं ज्ञानः नवम्बर 2022 कन्या राशि के जातक एवं जातिकाओं को संबंधित सिविल सेवाओं की तैयारी व अन्य दूसरे ऐसे क्षेत्र जो कि ज्ञान को और अच्छा करने वाले हैं, वहॉ सतत् बढ़त के अवसर रहेगे। लिहाजा प्रयासों को कमजोर न करें। यदि आप स्कूली शिक्षा व विश्वविद्यालय की शिक्षा से जुड़े और रोजगार परक शिक्षा की योग्यता को अर्जित करने में लगे हैं। तो सतत् कामयाबी का दौर रहेगा। लिहाजा पूरे मन से प्रयासों को करने की जरूरत रहेगी। यदि आप निजी व सरकारी उपक्रमों में रोजगार परक शिक्षा की तैयारी मे हैं, तो सतत् कामयाबी का दौर रहेगा। कुल मिलाकर इस माह के सितारे आपके शिक्षण तथा प्रशिक्षण को और सुखद व सुन्दर इस माह के तीसरे सप्ताह से बनाने वाले रहेगे। अतः प्रयासों को कमजोर न करें। बहुत सम्भव हैं आपको कहीं लंबी तथा लाभकारी यात्रा तथा प्रवास में जाना पड़ सकता है।

स्वास्थ्यः नवम्बर 2022 कन्या राशि क़े जातक एवं जातिकाओं को शरीर को पुष्ट तथा आरोग्यवान बनाने के लिए इस माह के पहले भाग से ही सक्रिय होने की जरूरत रहेगी। क्योंकि इस माह के सितारों की चाल सेहत में रोगादि विकारों को देने वाली रहेगी। अतः सूझबूझ को कमजोर न करें। तो अच्छा रहेगा। वैसे बात करें आपके शारीरिक व आन्तरिक आत्मविश्वास की तो सितारों की चाल सतत् बढ़त को देने वाले रहेगी। हालांकि इस दौरान आपको तामसिक आहारों के सेवन से बचते हुये चलने की जरूरत रहेगी। अन्यथा परेशानी बढ़ी रहेगी। वैसे श्री सूर्य का गोचर आपके लिए इस माह के तीसरे व अंतिम सप्ताहों में सुखद परिणामों की सौगात को देने वाला रहेगा। जिससे तन व मन प्रसन्न रहेगा। लिहाजा प्रयासों को पूरी मुस्तैदी के साथ करने की जरूरत रहेगी। यानी इस दौरान रोग व पीड़ाओं को दूर करने में सक्षम रहेगे।

उपयोगी उपायः श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।