हिन्दी

कन्या राशि मासिक राशिफल

कन्या राशि मासिक राशिफल

कन्या मासिक राशिफल नवंबर 2019

माह नवंबर 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः नवंबर महीने के पहले सप्ताह ही अपने व्यापारिक संचालन को और पुष्ट बनाने में सफल रहेगे। परिणामतः कई अनुकूल परिणाम आपको प्राप्त होते रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे सप्ताह में आपको छोटी-छोटी परेशानियों से दो चार होना पडे़गा। इस माह के तीसरे सप्ताह मे आपको पुनः कैरियर को उन्नत बनाने के अवसर रहेंगे। किन्तु इस माह के अंतिम भाग में आपको कड़ी चुनौती रहेगी।

प्रेम एवं सम्बंधः नवंबर माह के पहले सप्ताह में आप निजी संबंधों में अनुकूल माहौल से युक्त रहेंगे। जिससे आपके उत्साह में वृद्धि की स्थिति बनी रहेगी। आप अपने कामों को पूरा करने में संलग्न रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे सप्ताह में आप तनाव से युक्त रहेंगे। हालांकि इस तीसरे भाग में आपको अनुकूल परिणाम रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। किन्तु इस माह के अंतिम सप्ताह में तनाव रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः इस नवम्बर माह के पहले सप्ताह में आपकी आर्थिक स्थिति पहले से अधिक अच्छी रहेगी। जिससे आप अपने संसाधनों को जुटाने के साथ व्यवसायिक स्थलों की साज-सज्जा को बढ़ाने में सक्षम रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे सप्ताह में अधिक व्यय की स्थिति रहेगी। जिससे परेशान रहेंगे। किन्तु इस माह के तीसरे सप्ताह में आपको अच्छे परिणाम रहेंगे। हालांकि अंतिम सप्ताह प्रतिकूल रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः नवंबर महीने के पहले सप्ताह में आप अपने अध्ययन के क्षेत्रों में अच्छी स्थिति बनाने मे सक्षम रहेंगे। आप अपने विषयों की तैयारियों में लगे हुए रहेंगे। हालांहि आपको इस माह के दूसरे सप्ताह में अपने प्रयासों की समीक्षा करने की जरूरत रहेंगी। जिससे इस माह के तीसरे सप्ताह में आपको अच्छे परिणाम रहेंगे। किन्तु इस माह के अंतिम सप्ताह में आपको परेशानी रहेगी।

स्वास्थ्यः नवंबर माह के पहले सप्ताह में आपको सेहत को पुष्ट रखने की चुनौतियां बनी रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। कुछ मौसमी बीमारियों से परेशान रहेंगे। वहीं खान-पान के प्रति लापरवाह बने रहने से आप परेशान रहेंगे। इस माह के दूसरे सप्ताह से यद्यपि आपको अनुकूल परिणाम रहेंगे। किन्तु तीसरे सप्ताह में कुछ परेशानी बनी रहेगी। हालांकि इस माह के अंतिम सप्ताह से आपको पुनः अनुकूल परिणाम रहेंगे।

उपयोगी उपायः कन्या राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।