हिन्दी

2020 मीन राशि वित्तीय राशिफल

2020 मीन राशि वित्तीय राशिफल

2020 मीन राशि वित्तीय राशिफल

वित्तीय स्थिति 2020 मीन राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 के यह महीने मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं के आर्थिक मामलों को और गति देने वाले तथा परम्परागत आय को बनाये रखने वाले रहेंगे। जिससे आप अपने अर्थ लाभ को और बेहतर बनाने की दिशा में कुछ एक कदम उठाने वाले रहेंगे। वैसे आप अपने किसी काम व यात्रा में वर्ष के इन महीनों अधिक धन व्यय करने को तैयार रहेंगे। बहुत सम्भव है कि आपको किसी व्यापारिक व कार्मिक संबंधों को लेकर बाहर विदेश स्तर की यात्रा में जाना पड़ेगा। जिससे आपका अधिकांश धन व्यय होता रहेगा। यानी आमदनी के साथ खर्चे की स्थिति भी बनी हुई रहेगी। वैसे आपके आय भाव के स्वामी श्री शनि और धन भाव के स्वामी श्री मंगल है जो आपको वर्ष 2020 के इन महीनों में अच्छे धन लाभ की स्थिति को बनाने वाले बने हुये रहेंगे। आपको कुछ और अपने स्रोतों को मजबूत बनाने हेतु अधिक परिश्रम करने की जरूरत रहेगी। वैसे गुरू का धनु राशि गत गोचर व आपके लिये उतना अच्छा नहीं रहेगा। किन्तु लाभेश शनि 24 जनवरी के मध्य स्वराशिगत यानी लाभभाव में गोचर करेंगे। जिससे संबंधित कार्य व व्यापार में अच्छे लाभ कि स्थिति रहेगी।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के यह महीने मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं के धन लाभ को और समृद्ध करने वाले रहेगे। अर्थ लाभ के प्रयत्नों को कामयाबी की स्थिति और मजबूत बनी हुई रहेगी। हालांकि व्यापार के मामलों में आपको बाजार के रूख व तेजी मंदी के गणित को फिट करने की कुछ उठापटक बनी हुई रहेगी। यदि आप बाजार में बनते हुये महौल को समझने की भूल करते हुये रहेंगे। तो अच्छे लाभ के अवसरों से चूक सकते है। अतः अपने लाभ को अर्जित करने तथा संबंधित सेवाओं को लाभकारी बनाने हेतु आपको पहले से अधिक प्रयासों को करने की जरूरत रहेगी। क्योंकि लाभेश शनि व धनेश मंगल की गोचरीय स्थितियां आपको धन व पूंजी का लाभ कराने के अवसरों को बनाये हुये रहेंगी। अतः अपने प्रयासों को और गति देते रहेंगे, तो अच्छा रहेगा। क्योंकि आपके लाभ भाव के स्वामी शनि है जो स्वराशि गति गोचर वश पहुंच जायेंगे। जिससे लाभ की अच्छी स्थिति बनी हुई रहेगी। पैट्रोल, तेल, कोयला, लोहा, एवं कमीशन, कानून आदि के कामों में विशेष लाभ की स्थिति रहेगी। अतः अपने प्रयासों को तीव्र करेंगे तो अच्छा लाभ आपको मिलता हुआ रहेगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के इन महीनों मीन राशि के जातको एवं जातिकाओं को वित्तीय मामलों में अच्छी तरक्की की स्थिति बनी हुई रहेगी। वर्ष 2020 के यह महीने आपके आर्थिक परिश्रम को सार्थक करने वाले रहेगे। वर्ष 2020 के यह महीने आपके धनार्जन हेतु अच्छे बने हुये रहेंगे। हालांकि कुछ आर्थिक दायित्वों की पूर्ति के लिये आपको और समय या मेहनत की जरूरत बनी हुई रहेगी। आप अपने कामों को और तेजी से करने के लिये प्रयासरत बने हुये रहेंगे। क्योंकि इस दौरान अर्थ लाभ को सिद्ध करने हेतु आपको देश-देशान्तर में यात्राओं हेतु जाने की स्थिति रहेगी। यात्राओं तथा देयताओं के मद में आपका अधिकांश धन वर्ष 2020 के इन महीनों में व्यय होता रहेगा। हालांकि आय व व्यय का संतुलन बनाने की चुनौती रहेगी। जिसे लेकर आपको और परिश्रम की जरूरत रहेगी। हालांकि धन व आय के स्वामी वर्ष 2020 के इन महीनों में आपके धन सम्पत्ति के मामलों को फायदे का सौदा बनाने वाले रहेंगे। क्योंकि धन भाव के स्वामी श्री मंगल व आय भाव के स्वामी श्री शनि है। जो अधिकांश मामलों में आपके लाभ को बढ़ाने वाले बने हुये रहेंगे।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं को अपने वित्तीय लाभ को और अच्छा बनाने की पूरी उम्मीदें बनी हुई रहेगी। यानी वर्ष के इन महीनों में अच्छे लाभ की स्थिति प्रायः मजबूत होती चली जायेगी। क्योंकि आप अपने पूर्व के प्रयासों को साधने के लिये जो संघर्ष किया करते रहे हैं, अब उनके फलीभूत होने का समय दस्तक देने लगेगा। जिससे आप अपने वित्तीय स्थिति को और पुख्ता करने में सक्षम रहेंगे। क्योंकि वर्ष 2020 के यह महीने आपके लिये बहुत ही सकारात्मक व शुभ रहेगे। हाँ यह जरूर ध्यान दें कि आप किस स्तर और कैसे देशकाल परिस्थिति में कार्य व व्यापार करते हैं, उसी अनुपात में लाभ की स्थिति रहेगी। जैसे वर्षा ऋतु द्वारा समग्र धरती को उपजाऊ और नमी युक्त कर दिया  जाता है। उसी प्रकार आपके लाभ भाव के स्वामी स्वराशि गत गोचर करते हुये गुरू का साथ प्राप्त किये रहेगे। जिससे आपके अधिक लाभ की योजनाये वर्ष 2020 के इन महीनों में सफल होती रहेगी। और आपको अधिक लाभ संबंधित कार्य व व्यापार के क्षेत्रों से मिलता हुआ रहेगा। यानी वर्ष 2020 के यह महीने आपके लिये अच्छे रहेंगे।Get your personalised 2020 Finance Report

मीन राशि के जातक नीचे जाकर मीन राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 मीन राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य …

2020 मीन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के यह महीने मीन राशि …

2020 मीन राशि वित्तीय राशिफल

2020 के यह महीने मीन राशि …

2020 मीन राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष 2020 के यह महीने …

2020 मीन राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने मीन …

2020 मीन राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह मीन …

2020 मीन राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों …