हिन्दी

2021 मीन राशि (Meen Rashi) वित्तीय राशिफल

2021 मीन राशि (Meen Rashi) वित्तीय राशिफल

2021 मीन राशि वित्तीय राशिफल

वित्तीय स्थिति 2021 मीन राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2021 से मार्च 2021: 2021 के इन महीनों में आपको अपने वित्तीय स्तर को और गतिमान बनाने तथा उच्च स्तर तक पहुंचाने की कशमकश जारी रहेगी। ऐसे में आपको कामों को पूरा करने के लिये और तत्परता की जरूरत बनी हुई रहेगी। हालांकि आपके लाभ भाव में शनि एवं गुरू की गोचरीय युति कठिनाइयों को देने वाली रहेगी। ऐसे में आप उपयुक्त लाभ की तलाश में रहेंगे। हालांकि सूर्य का गोचर 14 जनवरी से आपके लाभ भावगत होने से आपके लाभ में वृद्धि की स्थिति को देने  वाला रहेगा। जिससे आप धन संग्रह करने में सक्षम बने हुये रहेंगे। किन्तु 12 फरवरी के बाद आपके व्यय भार बढ़ने की स्थिति रहेगी। ऐसे में आपको अपने आय एवं व्यय का संतुलन बनाने की जरूरत बनी हुई रहेगी। यानी वर्ष के इन महीनों में आपको शुभाशुभ ग्रहीय गोचर के कारण अपनी आर्थिक स्थिति को और पुष्ट बनाने की जरूरत रहेगी। क्येांकि संबंधित उद्योग एवं धंधों में आपको कठिन परिश्रम की जरूरत बनी हुई रहेगी। धन भाव के मंगल भी आपको भूमि जायदाद में उग्रता को देने वाले रहेंगे।

अप्रैल 2021 से जून 2021: 2021 के इन महीनों में वित्तीय मामलों को और अच्छा बनाने तथा संबंधित विपणन एवं उत्पादन के क्षेत्रों से लाभ प्राप्त करने में आप लगातार समक्ष होते रहेंगे। क्योंकि 06 अपै्रल तक आपके लाभ भाव से गुरू का गोचरीय संबंध बना हुआ रहेगा। ऐसे में आप अपने कामों को और सही ढं़ग से करने में सक्षम रहेंगे। परिणामतः आपको वांछित लाभ की स्थिति बनी हुई रहेगी। क्योंकि वर्ष के इन महीनों में आपको शुभ और अशुभ दोनों ही ग्रहीय गोचर के कारण कहीं न कहीं परेशानियों की स्थिति बनी हुई रहेगी। ऐसे में आपको आय की कमी एवं व्यय की अधिकता बनी हुई रहेगी। 02 जून से मंगल का गोचर नीचराशि गत एवं आय भाव में शनि एवं मंगल का समसप्तक दृष्टि दोष होने से आपको लाभ आर्जित करने में परेशानियों की स्थिति बनी हुई रहेगी। हालांकि संबंधित स्रोतों से आपको लाभ मिलता हुआ रहेगा। चाहे थोड़े मात्रा में ही मिले क्योंकि श्री शुक्र का गोचर 22 जून से आपके लिये धन एवं सम्मान को देने वाला रहेगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2021 से सितम्बर 2021: 2021 के इन महीनों में वित्तीय स्तर को और अच्छा बनाने और कामों को पूरा करने में आप अधिक सक्रिय मूड़ में बने हुये रहेंगे। जिससे वर्ष 2021 के इन महीनों में वांछित लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल होने में कामयाब होते रहेंगे। क्योंकि संबंधित कार्य एवं व्यापार में बुध, शुक्र एवं सूर्य का गोचर वांछित परिणामों को देने वाला रहेगा। हालांकि लाभ भाव के शनि आपको आय दिलाने में सकारात्मक भूमिका में रहेंगे। कुल मिलाकर आपको अपने आर्थिक वर्चस्व को कायम रखने के लिये जहाॅ अपने प्रबंधन ंतत्र को दुरूस्त करने की जरूरत रहेगी। वहीं सम्भावनाओं के बाजार को ढूॅढ़ने तथा संबंधित सेवा एवं व्यापार को विस्तार देने की जरूरत बनी हुई रहेगी। यानी आपको अपने कामों को और स्फूर्ति के साथ करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। चाहे वह संबंधित चिकित्सा, फिल्म एवं कला के क्षेत्र हो या फिर फार्मेसी, सामाजिक एवं राजनैतिक क्रिया-कलापों की बातें हो, आपको कहीं न कहीं लाभ मिलता हुआ रहेगा। यानी शुभाशुभ ग्रहीय गोचर का प्रभाव आय एवं व्यय अपनी क्षमता के अनुसार बढ़ाने वाला रहेगा।

अक्टूबर 2021 से दिसम्बर 2021: 2021 के यह महीने आपके वित्तीय इरादों में जान फूंकने वाले रहेंगे। परिणामतः आप संबंधित क्षेत्रों से लाभ अर्जित करने में सफल होते रहेंगे। क्योंकि संबंधित भावों में शुभ ग्रहीय गोचरीय स्थिति बनी हुई रहेगी। चाहे वह अध्ययन एवं अध्यापन, बैंकिंग, खनन एवं उत्पादन व विक्रय तथा कारोबारी जीवन हो या फिर अन्य कोई आपको लाभ मिलता हुआ रहेगा। क्योंकि वर्ष 2021 के इन महीनों में आपके लाभ भाव गत श्री गुरू का गोचर  20 नवम्बर तक प्रभावी रहेगा। ऐसे में आपको निश्चित ही लाभ की स्थिति रहेगी। किन्तु नीचराशि गत गोचर करने से आपको कहीं न कहीं परेशानियों की स्थिति बनी हुई रहेगी। वहीं 20 नवम्बर से गुरू का गोचर व्यय भाव में होने से व्यय का स्तर बढ़ा हुआ रहेगा। हालांकि गुरू एवं शनि की युति कहीं न कहीं परेशानी भी देने वाली रहेगी। ऐसे में आपको संबंधित आय के स्रोतों से लाभ के लिये और मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। किसी लेन-देन के दस्तावेजों में हस्ताक्षर करने से पहले उन्हें ध्यान पड़े क्योंकि पाप ग्रहीय गोचर आपसे कोई चूक करवा सकते हैं।

मीन राशि के जातक नीचे जाकर मीन राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2021 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2021 मीन राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2021 में सूर्य …

2021 मीन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2021 के यह महीने मीन राशि …

2021 मीन राशि वित्तीय राशिफल

2021 के यह महीने मीन राशि …

2021 मीन राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष 2021 के यह महीने …

2021 मीन राशि स्वास्थ्य राशिफल

2021 के यह महीने मीन …

2021 मीन राशि शिक्षा राशिफल

2021 के यह माह मीन …

2021 मीन राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2021 के इन महीनों …