हिन्दी

2022 मीन राशि (Meen Rashi) वित्तीय राशिफल

2022 मीन राशि (Meen Rashi) वित्तीय राशिफल

2022 मीन राशि वित्तीय राशिफल

वित्तीय स्थिति 2022 मीन राशि वार्षिक राशिफल

2022 मीन राशि वित्तीय राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: 2022 के इन महीनों में मजबूत और नियमित आर्थिक स्रोतों को विकसित करने तथा संबंधित आय के स्रोतों को पुख्ता करने की भाग-दौड़ रहेगी। यदि आप अतिरिक्त आय के स्रोत या उपक्रमों को लगाने के प्रयास में हैं, तो वर्ष 2022 वांछित परिणामों को देने वाला रहेगा। वर्ष 2022 फरवरी के महीने में निजी कारखाने होटलों, दुकानों, स्कूलों, बैंक, शोरूम, अस्पताल तथा संबंधित तकनीक के साजों समानों के उत्पादन में लगे हुये रहेंगे।  किन्तु जिस स्तर के लाभ की चाहत रखते हैं, उनता नहीं मिलेगा। क्योंकि मंगल व शनि का गोचर उन्हें उठाने व आगे बढ़ाने की चुनौती को देने वाला रहेगा। किन्तु वर्ष 2022 के मार्च महीने में ग्रहीय गोचर व राशि स्वामी कुछ कशमकश करवाने के बाद अच्छे लाभ को देने वाला रहेगा। जिससे कुछ आकस्मिक लाभ होने के आसार रहेंगे। हालांकि संबंधित लाभ के स्रोतों को उन्नत करने की सतत् चुनौती रहेगी। अतः सावधानी से चलने में फायदा रहेगा। यानी अर्थ लाभ की दृष्टि से यह गोचर मिलेजुले परिणामों को देने वाला रहेगा।

मीन राशि वित्तीय राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: 2022 के इन महीनों में आय को निश्चित तौर पर बढ़ाने के अवसर रहेंगे। किन्तु यह आपके स्वविवेक पर निर्भर करेगा। कि आप उनका प्रयोग किस प्रकार से करते हैं, क्योंकि वर्ष 2022 के इन महीनों में अपै्रल के दो सप्ताहों तक संबंधित लेन-देन के मामलों में अधिक भाग-दौड़ रहेगी। यदि आपके के ऊपर कोई देनदारी हैं, तो उसके भुगतान में कुछ परेशान रहेंगे। अतः सावधानी बनाकर चलें, तथा उन बातों में खास ध्यान दें, जो कि आय को अवरूद्ध करने वाली हो। हालांकि अपै्रल के तीसरे सप्ताह से ग्रहीय गोचर पुनः सकारात्मकता से भरने वाला रहेगा। जिससे लाभ बढ़ा हुआ रहेगा। वहीं वर्ष 2022 के मई माह में पुनः कार्य व व्यापार के क्षेत्रों से अच्छे लाभ के अवसर रहेंगे। क्योंकि ग्रहीय गोचर संबंधित विक्रय व सेवाओं में मान-सम्मान को देने वाला तथा उम्मीदों से कहीं अधिक धन लाभ रहेगा। जिससे अपने रहन-सहन के स्तर को उच्च करने में सक्षम रहेंगे। इस वर्ष जून के महीनें में भी आर्थिक मामलों में सकारात्मक रहेंगे। किन्तु जरूरी संसाधनों को लगाने में पीछे न रहें। तो अच्छा रहेगा। वित्त के प्रभावी समाधान हेतु, अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

2022 मीन राशि वित्तीय राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: 2022 के इन महीनों संबंधित सूचना प्रौद्योगिकी, उत्पादन, विक्रय, तेल, गैस तथा नेतृत्व व पद जहॉ आप सेवा दे रहे हैं, चाहे वह सिविल सेवाओं के क्षेत्र हो या फिर विधिक व न्यायिक रक्षा व सुरक्षा से संबंधित दूसरे क्षेत्र हो, अच्छे लाभ के अवसर रहेंगे। जिससे मन प्रसन्न रहेगा। किन्तु वर्ष 2022 के जुलाई माह के तीसरे सप्ताह से शनि का गोचर कहीं न कहीं परेशानी को देने वाला रहेगा। जिससे आय की अपेक्षा व्यय अधिक रहेगा। वहीं ऋणों के भुगतान को लेकर कुछ परेशान रहेंगे। इस नूतन वर्ष के अगस्त के महीनें मे राशि स्वामी की वक्री स्थिति कहीं न कहीं परेशानियों को देने वाली रहेगी। जिससे कार्य व कारोबार के क्षेत्रों में सकारात्मक वातावरण की कमी रहेगी। ग्रहीय गोचर ऐसी स्थिति को देने वाला रहेगा। यानी जितना संबंधित कार्यों में योगदान दें रहे हैं, उतना लाभ नहीं मिल पा रहा है। सितम्बर महीने में यद्यपि कुछ ग्रहीय स्थिति सकरात्मक रहेगी। जिससे धीरे-धीरे लाभ की स्थिति रहेगी। अतः प्रयासों को जारी रखें। हालांकि शनि का गोचर कहीं न कहीं तनाव को देने वला रहेगा। अतः ज्यादा से ज्यादा प्रसन्न रहने की कला को प्रकट करें। चाहे वह अंशकालिक सेवा हो या फिर अन्य दूसरे क्षेत्र हो बौद्धिकता को स्थापित करें और लाभ प्राप्त करें।

मीन राशि वित्तीय राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: 2022 के इन महीनों में अत्याधिक लाभ अर्जित करने के प्रयासों में तेजी रहेगी। चाहे वह विक्रय या उत्पादन के क्षेत्र हो या फिर संबंधित क्षेत्रों की सेवाओं की बातें हो,  निरन्तर लाभ मिलता रहेगा। यदि आप किसी बैंकिंग, वित्त, कमीशन, या फिर किसी बड़े निवेश को करने के इच्छुक हैं, तो वर्ष 2022 के इन महीनों में लगातार सफलता रहेगाी। यदि आप कहीं हिस्सेदारी या फिर साझेदारी के कामों से जुड़े हैं, तो भी लाभ रहेगा। यानी इस वर्ष 2022 में मित्रों व सहयोगियो के साथ लाभ रहेगा। अतः प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें। वर्ष 2022 के नवम्बर महीने में गुरू का वक्री गत गोचर कहीं न कहीं अधिक भाग-दौड़ को देने वाला रहेगा। किन्तु 24 नवम्बर से पुनः आपके लाभ का स्तर बढ़ा हुआ रहेगा। इस दौरान राशि स्वामी का गोचर मार्गी रहेगा। जिससे संबंधित कार्य व व व्यापार में मान-प्रतिष्ठा व लाभ रहेगा। वर्ष 2022 के दिसम्बर महीने में यद्यपि आमदनी को पाने में कुछ कठिनाइयां तो रहेगी। किन्तु निश्चित तौर पर धन लाभ रहेगा। क्योंकि ग्रहीय गोचर विश्वास को उच्च करने वाला रहेगा। वित्तीय समस्याओं को दूर करने के लिए अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

यह भी अवश्य पढ़ें: मीन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

मीन राशि के जातक नीचे जाकर मीन राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 मीन राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य …

2022 मीन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के यह महीने मीन राशि …

2022 मीन राशि वित्तीय राशिफल

2022 के यह महीने मीन राशि …

2022 मीन राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष 2022 के यह महीने …

2022 मीन राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने मीन …

2022 मीन राशि शिक्षा राशिफल

2022 के यह माह मीन …

2022 मीन राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के इन महीनों …