हिन्दी

2020 वृषभ राशि वित्तीय राशिफल

2020 वृषभ राशि वित्तीय राशिफल

2020 वृषभ राशि वित्तीय राशिफल

वित्तीय स्थिति 2020 वृषभ राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 के इन महीनों में लाभेश गुरू का गोचर स्वराशि गत होने से आपको दूर देश के स्थानों में आवागमन करने की सम्भावनाएं बनाता रहेगा। कष्टों व कड़े परिश्रम के पश्चात् हालांकि आपको लाभ मिलता रहेगा। कामों को पूर्ण करने के लिए आपको ऐसा लगेगा की बैंक व वित्तीय संस्थाओं से ऋण हेतु आवेदन देना चाहिये। क्योंकि राहु का संबंध आपके अवसरों को खराब करने वाला व अचानक ही लड़ाई झगडे़ की स्थिति देने वाला रहेगा। जिससे आपको धन मामलों में कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि शनि जनवरी के चौथे सप्ताह में गोचर करते हुए स्वराशि गत भाग्य भाव में संचरित करेंगे। जिससे आपको पुनः आर्थिक सफलताएं मिलने लगेगी। दिया गया उधार का धन भी हाथ आयेगा। फरवरी के दूसरे व तीसरे सप्ताह में आपका अधिकांश धन विद्युत व तकनीक उपकरणों के रख-रखाव व खरीद में व्यय होता रहेगा। 22 मार्च 2020 को मंगल मकर राशि व भाग्य भावगत संचरण करते हुए आपके अर्थ लाभ को उम्मीदों से कहीं अच्छा अधिक करने वाले रहेंगे। अपने आय के व्यवसायिक ताने-बाने को मजबूत करने की जरूरत रहेगी।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के यह महीने आर्थिक दृष्टिकोण से सामान्य बने हुए रहेंगे। नववर्ष 2020 के इन महीनों को खास और अर्थ लाभ के लिए उपयोगी बनाने हेतु आपको अधिक परिश्रम करने की सम्भावनाएं बनी हुई रहेगी। आपको धन लाभ सिद्ध करने के लिए जहाँ किसी दूर-देश की यात्रा में जाने की स्थिति बनी हुई रहेगी। वहीं कुछ संस्थाओं के मध्य रूके हुए कामों को समझौते की मेज पर लाना अनिवार्य सा रहेगा। अप्रैल माह के तीसरे सप्ताह में आपका व्यय बढ़ना तय रहेगा। जिससे आपको ऐसा लगेगा कि कुछ धन की व्यवस्था हेतु संबंधित लोगो से कहना चाहिए। किन्तु आपका काम नहीं रूकने वाला रहेगा। क्योंकि लाभ भावगत जून के तीसरे सप्ताह के समाप्त होते-होते मंगल मीन राशि लाभ भाव में पहुंच कर आपके लाभ के स्तर को आपकी सोच से कई गुना बढ़ाने की कमर कसे हुए रहेंगे। क्योंकि गुरू का गोचर जहाँ आपके लिए अच्छी स्थिति देने वाला रहेगा। वहीं द्वितीय भावगत राहू आपके धन मामलों में कुछ न कुछ समस्याएं देता रहेगा। जिससे आपको किसी पैतृक भूमि आदि में अदालत के दरवाजे को खटखटाना पड़ेगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020:2020 के यह महीने वित्त लाभ कराने वाले रहेंगे। आपकी उम्मीदें और बलवती होती चली जायेगी। क्योंकि एक के बाद एक सफलताओं का क्रम जारी रहेगा। जिससे आप के उत्साह में वृद्धि रहेगी। जिस कार्य व व्यवसाय से आप संबंध रखते है। और देशकाल परिस्थिति के अनुसार जिस प्रकार का प्रबंध व कारोबार है। उस स्तर से कहीं बढ़ कर लाभ होने की स्थिति बनी हुई रहेगी। हालांकि पाप ग्रहीय गोचर के कारण आपको कई बार अचानक यात्राओं में जाना पडे़गा व पुराने लेन-देन को चुकाने मे अधिक धन व्यय की स्थिति बनी हुई रहेगी। हालांकि लाभेश गुरू का गोचर मकर राशि गत होने से आपको धन प्राप्त होता रहेगा। आपके काम रूकने वाले नहीं रहेंगे। आप अपनी आय को हालांकि बढ़ाने की पुरजोर कोशिश में रहेंगे। आपके यह प्रयास सितम्बर के महीनें में अधिक सफल रहेगे। क्योंकि बुध का लाभ भावगत संबंध होने से आपको बेहतर लाभ मिलने की सम्भावनाएं बनी हुई रहेगी। जिससे काम-काजी क्षेत्रों में आपका मन लगता हुआ रहेगा।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के यह महीने वित्त लाभ सामान्य तौर पर आपको देते हुये रहेंगे। क्योंकि त्रिकोण में स्थित सभी ग्रहों की स्थित शुभफल देने वाली कही गई है। जिससे ग्रहों का नक्षत्र गोचर आपको लाभ देने के लिए तत्पर रहेगा। क्योंकि गुरू आदि जो लंबे समय तक एक ही राशि में विचरण करने की प्रवृत्ति वाले हैं। वह वृष राशि के धर्म भाव में आकर बहुत ही शुभकारी स्थिति बना रहे हैं। जो सुख व सौभाग्य का कारक होती है। क्योंकि वृष राशि के लिए लाभेश गुरू ही है। जो अच्छी स्थिति बनाये हुए है। अतः छोटी-छोटी बातों को छोड़ दें तो कुल मिलाकर वर्ष 2020 के इन महीनों में आपको अच्छा लाभ रहेगा। जिससे आप खुश रहेंगे। आप इन महीनों में अपने कार्यालय को और विस्तार देने के लिए अधिक धन को व्यय करने की योजना पर अमल करेंगे। वैसे आप अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने हेतु कुछ जरूरी समझौतों में इन दिनों हस्ताक्षर करने के लिए राजी रहेंगे। जिससे अर्थ लाभ की गति को बनायें रखने में और अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी।Get your personalised 2020 Finance Report

वृषभ राशि के जातक नीचे जाकर वृषभ राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 वृषभ राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 जनवरी …

2020 वृषभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के महीनों में अष्टम …

2020 वृषभ राशि वित्तीय राशिफल

2020 के इन महीनों में लाभेश …

2020 वृषभ राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 में आप …

2020 वृषभ राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के इन महीनों में आपको …

2020 वृषभ राशि शिक्षा राशिफल

2020 के इन महीनों में आपको …

2020 वृषभ राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 में वृष राशि के …