हिन्दी

2020 मेष राशि वित्तीय राशिफल

2020 मेष राशि वित्तीय राशिफल

2020 मेष राशि वित्तीय राशिफल

वित्तीय स्थिति 2020 मेष राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 के इन महीनों में लाभ भावगत शुक्र का संबंध आपकी उम्मीदों को और पुख्ता करने वाला रहेगा। धन लाभ की अच्छी स्थिति बनी हुई रहेगी। क्योंकि आप सम्भावनाओं को अवसर बनाने तथा उससे धन कमाने में जुटे हुए रहेगे। चाहे आप कोई व्यापारी हो यो फिर निजी व सरकारी कर्मचारी इन महीनों में आपकी आमदनी अच्छी होने के पूरे आसार रहेंगे। क्योंकि जनवरी के महीने में मौजूद शनि भी आपके भाग्य वृद्धि का कारक रहेगा। हालांकि कुछ कामों में अचानक ही पूंजी सरकती रहेगी। जिसे आप निजी समस्या के तौर पर देखेंगे। कुछ ऐसे हाथों में धन दे सकते हैं, जहाँ से उसका पुनः मिलना संदेहप्रद रहेगा। क्योंकि स्वराशिगत राहु केतु से पीड़ित गुरू विवादों को देने वाला हो सकता है। हालांकि कामोबेश लेन-देन के मामलों में असंतोष उभरने के आसार रहेंगे। वर्ष 2020 के यह महीने धन को लेकर आपसे से अधिक मेहनत कराने वाले रहेंगे। कुछ धन के कामों में अधिक समय लगने व वांछित पारिणाम नहीं रहने से आप पुनः अपने प्रयासों की समीक्षा में जुट सकते हैं। जिससे आपके काम के घंटे बढ़े हुए रहेंगे।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के इन महीनों में अर्थ लाभ के कई अवसर बनने व बिगड़ने की सम्भावनायें रहेगी। हालांकि आपके अधिकांश धन का भाग व्यवसायिक संस्थाओं के निर्माण व दुरूस्ती में व्यय होता रहेगा। आप रचनात्मकता के शिखर पर रहते हुये आय की सम्भावनाओं को धरातल पर उतारने में लगे हुए रहेंगे। आपके उत्साह व जोश में कमी नहीं रहेगी। वर्ष 2020 के इन महीनों में मेष राशि के जातकों का आत्मविश्वास भी सुदृढ़ बना हुआ रहेगा। किसी संस्स्था के मध्य कार्य व सेवाओं के लंबी अवधि के समझौतों पर सहमति बनने के आसार रहेंगे। जिससे आगामी समय में वित्तीय लाभ की स्थिति और अच्छी रहेगी। हालांकि इन माहों में आय के साथ व्यय की भी स्थिति अधिक रहेगी। आप धन की आवाक से उतना प्रसन्न व संतुष्ट नहीं रह पायेंगे। क्योंकि लाभेश में इस वर्ष 2020 मे शुभ ग्रह गोचर का आभाव सा झलकता रहेगा। कर्म भावगत गुरू का गोचर कई मायने में आपको सुदृढ़ बनाने वाला रहेगा। यानी काम अच्छा रहेगा तो धन मिलना भी तय है। इन माहीनों में धन हेतु आपको दूर-दराज के क्षेत्रों या देशो में यात्रा करनी पड़ेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में मेष राशि के जातक व जातिकाओं को उम्मीदों से कहीं अच्छे लाभ की स्थिति बनी हुई रहेगी। क्योंकि लाभ भावगत बुध व शुक्र का संबंध जुलाई से सितम्बर के महीने में होने से आपके धन व समृद्धि के बढ़ने के आसार बने हुए रहेंगे। इन माहों में उधार में दिया गया धन भी आपके हांथ मे पुनः आने वाला रहेगा। इस दौरान आपको अपने पूरे विवेक के साथ चलने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि पीछे से 20 सितम्बर को मृगशिरा नक्षत्र के दूसरे चरण वृष राशि गत राहू आपकी समस्या को हल होने से रोकते रहेंगे। जिसके कारण आपके धन के अपव्यय होने की सम्भावनाएं रहेंगी। क्योंकि धन भावगत राहू का गोचर पीड़ाएं पैदा करने के संकेत कर रहा है। अतः देशकाल परिस्थिति को विचार कर ही कोई निर्णय लें, तो हानि से दूर रहेंगे। क्योंकि शुभ करने वाले ग्रहों की स्थिति भी बनी हुई रहेगी। जिससे आपको शुभफल प्राप्त होते रहेंगे। कुल मिलाकर आपको अपने आत्मविश्वास व सोच को कमजोर नहीं होने देना है। सकारात्मक सोच आपके लिए पतवार की तरह रहेगी।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में मेष राशि के जातक व जातिकाओं को अपने अर्थ लाभ को और अच्छा बनाने हेतु कई घण्टों तक अतिरिक्त काम करने की जरूरत रहेगी। हालांकि आय के साथ कुछ निर्माण व उत्पादन के कामों में व्यय भी होता रहेगा। जिससे आपकी अधिकांश पूंजी खिसकती रहेगी। इसे आप निजी समस्या के तौर पर देखते रहेंगे। जिससे आपको किसी वित्तीय संस्था से धन के सहयोग हेतु आवेदन देना पडे़गा। हालांकि शुभ ग्रहीय गोचर आपके कामों को रूकने नहीं देगा। जिससे आपका मान सम्मान बना हुआ रहेगा। हालांकि सेवा व व्यवसाय तथा उत्पादन के क्षेत्रों में आपका लाभ पहले जैसे बना हुआ रहेगा। किन्तु धन व्यय की अधिक बलवती स्थिति बनती हुई नजर आती रहेगी। क्योंकि धन भाव गत राहू का संचरण धन हानि व धन के संबंधों में विवादों की सम्भावनाओं को बनाता रहेगा। इस संदर्भ में यह कहना है कि आप अपने किसी अचल सम्पत्ति व पैतृक सम्पत्ति व संग्रहित धन के बारे में ज्यादा सतर्क रहेंगे तो आपको अच्छा लाभ मिलता हुआ रहेगा।Get your personalised 2020 Finance Report

मेष राशि के जातक नीचे जाकर मेष राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 मेष राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14…

2020 मेष राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

वर्ष 2020 के जनवरी माह…

2020 मेष राशि वित्तीय राशिफल

2020 के इन महीनों में लाभ…

2020 मेष राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल

इस नूतन वर्ष 2020 के…

2020 मेष राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के इन महीनों में प्रेम…

2020 मेष राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल

2020 के यह महीने आपके…

2020 मेष राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 कहते हैं कि…