हिन्दी

2022 मेष राशि (Mesh Rashi) वित्तीय राशिफल

2022 मेष राशि (Mesh Rashi) वित्तीय राशिफल

2022 मेष राशि वित्तीय राशिफल

वित्तीय स्थिति 2022 मेष राशि वार्षिक राशिफल

2022 मेष राशि वित्तीय राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: 2022 के यह मास पंूजी के संग्रहण तथा कार्य व कारोबार की दिशा में अच्छे साबित रहेंगे। जिससे संबंधित आय के स्रातों से रहेगा। हालंाकि छोटी-छोटी बातों का भी ध्यान देने की जरूरत रहेगी। जिससे आर्थिक स्रातों की मजबूती के लिए अथक प्रयासों की जरूरत रहेगी। क्योंकि राशि स्वामी मंगल संबंधित धन कमाने के क्षेत्रों में कुछ जोखिमों को देने वाले रहेंगे। परिणामतः धन जुटाने व कमाने की दिशा में व्यय बढ़ा हुआ रहेगा। अचानक ही व्यय बढ़ता हुआ रहेगा। कामो वेश जनवरी का महीना कठिनाइयों के बाद धन लाभ देता रहेगा। किन्तु फरवरी व मार्च के महीनों की बात करें, इस वर्ष 2022 में यह माह मिश्रित परिणामों को देने वाले रहेंग। अतः प्रयासों को जारी रखें, तो अच्छा रहेगा। कहने का अभिप्राय है, वर्ष 2022 में आपके राशि स्वामी धन यश कमाने के दिशा में कुछ उग्र रहेंगे। जिससे अधिकांश समय व धन वाद-विवाद में गुजरता रहेगा। वहीं श्री शुक्र व गुरू का गोचर धन लाभ को देने वाला रहेगा। जिससे आपके कोई काम धन की कमी के कारण नहीं रूकेंगे। अपनी वित्त समस्याओं को हल करने हेतु अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

मेष राशि वित्तीय राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022:  वर्ष 2022 के इन महीनों में धन कमाने व संबंधित आर्थिक स्रोतों को उम्दा किस्म करने के अवसरों को देने वाला रहेगा। चाहे वह उत्पादन व विक्रय के क्षेत्र हो या फिर अन्य दूसरे मामलों हो, चाहे निजी क्षेत्र हो या फिर सरकारी क्षेत्र हो। वर्ष 2022 के इन महीनों में निश्चित तौर पर लाभांश बढ़ा रहेगा। क्योंकि राशि स्वामी श्री मंगल का गोचर लाभ भाव गत बना रहेगा। परिणामतः वर्ष के महीनों में वित्तीय स्थिति को समुन्नत करने के अवसर रहेंगे। वहीं आपके रहन-सहन के स्तर में सकारात्मक परिवर्तन वर्ष के इन महीनांे में बना हुआ रहेगा। किन्तु मई माह में धन मामलों में व्यय रहेगा। ऐसे में पूंजीगत निवेश व विदेश में लाभांश रहेगा। हालांकि जून माह में पुनः कुछ कठिनाइयों के बाद धन लाभ के उम्दा किस्म के अवसर रहेंगे। यानी संबंधित उद्योग धंधों से वर्ष 2022 के इन महीनों में लाभ तो रहेगा। किन्तु व्यय का स्तर भी रहेगा। अतः किसी लेन-देन के पहले उसके कानूनी पहलुओं पर एक बार विचार कर लें।

2022 मेष राशि वित्तीय राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: वर्ष 2022 के इन महीनों में इस राशि के जातक व जातिकाओं को संबंधित कार्य व व्यापार के क्षेत्रों से अर्थ लाभ को अर्जित करने तथा वित्तीय आयामों को साधने में अच्छी प्रगति रहेगी। हालांकि राशि स्वामी मंगल का गोचर स्वराशिगत होने के कारण वर्ष 2022 के इस अवसर पर वित्तीय आयामों को साधने में प्रगति रहेगी। इस मास मुद्रा अर्जित करने तथा संबंधित संयंत्रों को लाभ की ओर बढ़ाने में प्रगति रहेगी। इस वर्ष 12 जुलाई से शनि के कारण उत्पन्न दोषों में कमी रहेगी। परिणामतः मौद्रिक स्तर को सुखद करने में सफल रहेंगे। किन्तु राहू का गोचर संबंधित धन लाभ को पाने में आशंका व परेशानियों को लाता रहेगा। ऐसे में वर्ष के इन महीनों में और सतर्कता की जरूरत रहेगी। वहीं राशि स्वामी का वर्ष 2022 के 10 अगस्त तक पाप व कू्रर ग्रही संबंध होने से कामोंबेश संबंधित वित्तीय उपक्रमों को संचालित करने की चुनौती रहेगी। यदि आप मौद्रिक नीति के निर्माता हैं, या फिर सामान्य जीवन में धन अर्जित करने की कोशिश में हैं, तो छोटे-छोटे अवरोधों के उत्पन्न होने के आसार रहेंगे। वहीं इस नूतन वर्ष 2022 के सितम्बर महीनें में भी आर्थिक व्यय बढ़ा हुआ रहेगा। तथा धन कमाने की चुनौती रहेगी। ज्योतिषीय मार्गदर्शन प्राप्त करके अपने वित्त की योजना बनाएं और अपनी धन शक्ति बढ़ाएं।

मेष राशि वित्तीय राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: वर्ष 2022 के इन महीनों में वस्तुगत उत्पादन क्षमताओं को बढ़ाने तथा बचे हुये उत्पादनों को वृद्धि के रूप दर्ज कराने के अवसर रहेंगे। क्योंकि संबंधित विभाग व बाजार की मांग के अनुरूप वस्तुगत विक्री से लाभ वर्ष के इन महीनों में बना हुआ रहेगा। यदि आप कारोबारी हैं, या फिर कहीं सेवारत हैं, तो इस नूतन वर्ष 2022 के 16 अक्टूबर तक मौद्रिक मामलों में नीति निर्धारण करने तथा संबंधित संस्थाओं को अधिक उत्पादक बनाने का जज्बा रहेगा। जिससे कहीं यात्रा व प्रवास तथा संबंधित विभाग के अधिकारियों व किसी समकक्ष के साथ जरूरी समीक्षा बैठक बुला सकते हैं, यदि कुछ प्रभावी योजनाओं को लागू करने तथा उन्हें अमली जामा पहनाने के मूड़ में हैं, तो यह गोचर वांछित परिणामों को देने वाला रहेगा। हालांकि कठिन चुनौतियां भी रहेगी। जो 17 अक्टूबर से राशि स्वामी के पराक्रमम भाव में संचरण से वांछित फल प्रदाता रहेगी। जिससे संबंधित क्षेत्रों से मान-सम्मान व धन लाभ रहेगा। इस वर्ष 2022 में नवम्बर माह में संबंधित संयंत्रों से अच्छे धन लाभ व प्रतिष्ठा का लाभ मिलता रहेगा। क्योंकि बुध व शुक्र ग्रह भी आपके लिए सकारात्मक इस दौरान रहेंगे। वहीं दिसम्बर माह में राशि स्वामी की वक्री स्थिति के कारण संबंधित क्षेत्रों से अर्थ लाभ कमाने की नई चुनौतियां रहेगी। ऐसे में छोटी-छोटी बातों में गुस्से बचें।

मेष राशि के जातक नीचे जाकर मेष राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 मेष राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14…

2022 मेष राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

वर्ष 2022 के जनवरी माह…

2022 मेष राशि वित्तीय राशिफल

2022 के इन महीनों में लाभ…

2022 मेष राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल

इस नूतन वर्ष 2022 के…

2022 मेष राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के इन महीनों में प्रेम…

2022 मेष राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल

2022 के यह महीने आपके…

2022 मेष राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 कहते हैं कि…