हिन्दी

2022 कुम्भ राशि (Kumbh Rashi) शिक्षा वार्षिक राशिफल

2022 कुम्भ राशि (Kumbh Rashi) शिक्षा वार्षिक राशिफल

2022 कुम्भ राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल

शिक्षा एवं ज्ञान 2022 कुम्भ राशि वार्षिक राशिफल

2022 कुम्भ राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: 2022 के इन मासों में स्कूली शिक्षा तथा उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में उम्मीदों से कही बड़ी कामयाबी मिलने के आसार रहेगे। जिससे तन पुलकित व मन प्रसन्न रहेगा। चाहे वह कानूनी, प्रबंधन, उत्पादन, विपणन तकनीक, कला, अध्ययन जैसे रोजगार परक पाठ्यक्रमों की शिक्षा हो या अन्य दूसरे क्षेत्र जहॉ वस्तुओं को तैयार करने का हुनर हो, लाभ मिलता  रहेगा। यदि आप उच्चाधिकारी निजी व सरकारी व अर्द्धसरकारी क्षेत्रों के हैं, तो निश्चित तौर पर लाभ अर्जित रहेगा। वर्ष 2022 के जनवरी महीनो मे सफल रहेगे। वही फरवरी माह में ग्रहीय गोचरीय से उत्पन्न ऊर्जा वांछित परिणामों को देने वाली रहेगी। किन्तु सूर्य का संचरण कई बार मन को इधर-उधर की बातों में भटकाने वाला रहेगा। किन्तु इस वर्ष 2022 के मार्च महीने शैक्षिक संदर्भों में कहीं यात्रा व प्रवास हेतु जाना पड़ेगा। वहीं तकनीक व रसायनिक प्रयोगों को साधने में कुछ सतर्क होने की जरूरत रहेगी। अन्यथा समय व धन बर्बाद होने के आसार रहेंगे। अगर आपके पास अपने बच्चे की शिक्षा से लेकर कोई भी प्रश्न है तो अपने ज्योतिषी से पूछिए।

कुम्भ राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: के इन मासों में व्यवसायिक व शैक्षिक पाठ्यक्रमों के प्रयोजनों को साधने में अधिक मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। यानी पढ़ने लिखने व सीखने तथा सिखाने की प्रक्रिया मे अच्छा रहेगा। किन्तु आपको और सतर्क होकर चलने की जरूरत रहेगी। यानी वर्ष 2022 उत्तम रहेगा, जिससे संबंधित स्कूली शिक्षा तथा रोजगार परक शिक्षा के क्षेत्रों में उम्दा किस्म के परिणाम रहेगे। अतः सतत् प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें, तो वर्ष 2022 के महीने सार्थक परिणामों को लेकर हाजिर रहेगे। हालांकि अपै्रल महीने मे मंगल व शुक्र का गोचर मन को तनाव से भरने वाला रहेगा। यानी जिस स्तर पर प्रयास किए जा रहें हैं, उस स्तर के लाभ नहीं मिल रहे हैं। हालांकि मई महीने में राशि स्वामी बहुत हद तक अच्छे परिणामों को देने वाले रहेंगे। वर्ष 2022 के जून महीने में यद्यपि प्रयोगों व अनुसंधानों को साधने में सक्षम रहेगे। चाहे वह फिल्म, अभिनय, प्रबंधन आदि के ज्ञान को पुख्ता की बातें या फिर जिसमें आपकी दिलचस्पी है, उनमें महारथ हासलि करने की बातें हो, वर्ष के इन माहों मे सफल रहेंगे।

2022 कुम्भ राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: के इन मासों में इस राशि के जातक व जातिकाओं को अध्ययन व अध्यापन के क्षेत्रों को शानदार बनाने तथा संबंधित कार्य व व्यापर में अच्छी बढ़त के अवसर रहेंगे। यदि आप चिकित्सा, प्रबंधन, प्रशासन, अध्यापक, इंजीनियर, वाणिज्यक कला, साहित्य, गायन, पर्यटन व वित्तीय प्रबंधन के ज्ञान को उम्दा किस्म का बनाने के इरादे से कार्य व व्यापार को संचालित करने के मूड़ में हैं, तो वर्ष के इन महीनो में वांछित लाभ अर्जित रहेगा। बशर्ते अपने ज्ञान को उम्दा किस्म का करने में कोताही न करें, तो यह गोचर अच्छा रहेगा। वर्ष 2022 के जुलाई में राशि स्वामी का वक्री गोचर तथा 12 जुलाई से व्ययगत गोचर  संबंधित शिक्षण व प्रशिक्षण के क्षेत्रों में यात्रा व प्रवास में भेजने वाला रहेगा। अतः समुचित प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें, तो अच्छा रहेगा। वर्ष 2022 के अगस्त महीने में, हालांकि ग्रहीय गोचर उम्दा किस्म के परिणामों को देने वाला रहेगा। सितम्बर महीने में सूर्य का गोचर संबंधित अध्ययन व अध्यापन के क्षेत्रों में मान-सम्मान को दिलाने वाला रहेगा। किन्तु छोटी-छोटी बातों में निराश न हो। क्या आप अपनी शिक्षा को लेकर भ्रमित हैं? यदि हां तो अपने ज्योतिषी से मार्गदर्शन प्राप्त करे।

कुम्भ राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: के इन मासों में इस राशि के जातक व जातिकाओं को सूचना प्रौद्योगिकी इंजीनियर, कम्प्टूर डिजाइनर, कानूनी सलाहकार तथा प्रबंधन, तकनीक जैसे रोजगार परक शिक्षण, प्रशिक्षण तथा स्कूली शिक्षा के क्षेत्रों में वांछित परिणाम अर्जित रहेंगे। जिससे अध्ययन में और सकारात्मक रहेगे। यानी जैसे-जैसे ज्ञान व रूचि बढ़ेगी। वैसे-वैसे संबंधित विषयों में महारथ हासिल होती रहेगी। वर्ष 2022 के अक्टूबर के महीने में यद्यपि केतू व शुक्र का गोचर कई बार मन को भ्रमित करने वाला रहेगा। किन्तु आत्मविश्वास को कमजोर न करें, न ही साक्षात्कार व प्रयोगों में घबड़ायें अन्यथा विषयों की विशेषज्ञता कमजोर रहेगी। इस वर्ष 2022 के नवम्बर महीने में यद्यपि शिक्षण व प्रशिक्षण के लिए कही यात्रा व प्रवास हेतु अधिक भाग दौड़ रहेगी। किसी परीक्षा के परिणामों का इंतजार रहेगा। वर्ष 2022 के दिसम्बर महीने में यद्यपि आपके शैक्षिणक प्रयासों के सफल होने के आसार रहेंगे। अतः सतत् प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें, तो अच्छा रहेगा। क्योंकि वष 202र्2 के इन महीनों में राशि स्वामी मिश्रित परिणामों को देने वाला रहेगा।

यह भी पढ़ना न भूलें: कुंभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

कुम्भ राशि के जातक नीचे जाकर कुम्भ राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 कुंभ राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14 …

2022 कुंभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के यह महीने कुम्भ …

2022 कुंभ राशि वित्तीय राशिफल

2022 के यह महीने कुम्भ राशि …

2022 कुंभ राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2022 के यह …

2022 कुंभ राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने कुम्भ …

2022 कुंभ राशि शिक्षा राशिफल

2022 के यह माह कुम्भ …

2022 कुंभ राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के इन महीनों …