हिन्दी

2019 कुम्भ राशि शिक्षा वार्षिक राशिफल

2019 कुम्भ राशि शिक्षा वार्षिक राशिफल

2019 कुम्भ राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल

शिक्षा एवं ज्ञान 2019 कुम्भ राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2019 से मार्च 2019: इस वर्ष 2019 के इन महीनों में कुम्भ राशि के जातको एवं जातिकाओं को शैक्षिक पहलुओं को सुधारने में कस्मकश की स्थिति बनी हुई रहेगी। इस दौरान उनका मन इधर-उधर की बातों में भटक सकता है। चिकित्सा, कानून, तकनीक, प्रबंध तथा व्यवसायिक शिक्षा के क्षेत्रों में आगे बढ़ने हेतु आपको एड़ी से चोटी का बल लगाना पड़ेगा। क्योंकि 2019 के इन मासों में पाप ग्रही प्रभाव बना हुआ रहेगा।

अप्रैल 2019 से जून 2019: इस वर्ष 2019 के इन महीनों में कुम्भ राशि के जातकों व जातिकाओं को अपने अध्ययन के क्षेत्रों में बड़ी ही सावधानी से समीक्षात्क अध्ययन की जरूरत रहेगी। अतः अपनी तैयारियों को जाँच कर ही कोई बड़ा कदम बढ़ाये, जिससे आये हुए अवसर आपकी सफलता में तब्दील हो जाये। क्योंकि भावगत पाप ग्रही प्रभाव होने से आप परेशान रहेंगे। जिससे मन में भ्रांति की स्थिति रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2019 से सितम्बर 2019: इस वर्ष 2019 के इन महीनों में कुम्भ राशि के जातकों एवं जातिकाओं को अपने संबंधित विषयों में कामयाबी हेतु पूरे मन से अध्ययन करने की जरूरत रहेगी। तभी आपकी सफलता का स्तर पक्का रहेगा। क्योंकि पापग्रही प्रभाव होने से आपको तरह-तरह कि आशंकाये व भ्रम बना हुआ रहेगा। विषयों को याद करते वक्त दूसरी बातों में ध्यान रहेगा। यदि आप शैक्षिक संस्थानों के मालिक हैं, तो सावधानी जरूरी रहेगी।

अक्टूबर 2019 से दिसम्बर 2019: 2019 अक्टूबर व नवम्बर के पहले सप्ताह तक कुम्भ राशि के जातकों एवं जातिकाओं को प्रबंधन, तकनीक, शिक्षा, ज्ञान, कानून के मामलों में तरक्की हेतु पूरे मन से अध्ययन करने की जरूरत रहेगी। क्योंकि इसके पश्चात् गुरू का गोचर आपके अध्ययन के प्रयासों को उत्तम किस्म की सफलता देने वाला रहेगा। चाहे व प्रतियोगी क्षेत्रों के प्रयास ही क्यों हो आपको कामयाबी रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |