हिन्दी

2022 मीन राशि शिक्षा (Meen Rashi) वार्षिक राशिफल

2022 मीन राशि शिक्षा (Meen Rashi) वार्षिक राशिफल

2022 मीन राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल

शिक्षा एवं ज्ञान 2022 मीन राशि वार्षिक राशिफल

2022 मीन राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: के इन मासों में संबंधित तकनीक, चिकित्सा, कला, संगीत, गायन, फिल्म, अभिनय नेतृत्व आदि के ज्ञान को सार्थक करने में लगे हुये रहेंगे। यानी योग्यताओं व कलाओं को बढ़ाने के अच्छे अवसर रहेगे। यदि आप किसी रोजगार परक कार्य तथा पाठ्यक्रमों की तैयारी में हैं, तो यह गोचर वांछित परिणामों को देने वाला रहेगा। यानी वर्ष 2022 के जनवरी महीने में निश्चित तौर पर आगे बढ़ने तथा सफल होने के आसार रहेंगे। चाहे वह स्कूली शिक्षा हो या फिर उच्च शिक्षण तथा प्रशिक्षण के क्षेत्र हो, सतत् लाभ मिलता हुआ रहेगा। वर्ष 2022 के फरवरी महीने में यद्यपि संबंधित शिक्षा व ज्ञान के क्षेत्रों में मंगल का गोचर व शनि का दृष्टि संबंध कहीं न कहीं मन को भ्रमित करने वाला रहेगा। जिससे लगातार परेशान रहेंगे। वहीं वर्ष 2022 के मार्च के महीनें में कार्य व व्यापार को लेकर अच्छी प्रगति रहेगी। किन्तु संबंधित तकनीक, कला आदि के ज्ञान को उच्च करने के अवसर रहेंगे। हालांकि ग्रहीय गोचर कहीं न कहीं परेशानी को देने वाला रहेगा। अतः अपने स्तर पर सावधानी रखने में कोताही न करें, तो अच्छा रहेगा।

मीन राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: के इन मासों में बहुमूल्य शिक्षण व प्रशिक्षण को साधने तथा संबंधित लोगों के मध्य मन में उठ रहे सवालों को हल करने में लगे रहेगे। वर्ष 2022 के इन महीनों में यद्यपि श्री सूर्य का गोचर कई बार मन को अशान्त करने वाला रहेगा। ऐसे में संबंधित ज्ञान को उम्दा किस्म का करने में लगातार परेशान रहेंगे। वर्ष 2022 के इन महीनों में यदि आप किसी प्रतियोगी या स्कूली परीक्षा में शामिल होने के लिए जा रहे हैं, तो सफलता बनी हुई रहेगी। वहीं वर्ष 2022 के मई महीने में थोड़ी समझदारी उत्तम सफलता को देने वाली रहेगी। जिससे मन में प्रसन्नता के योग रहेंगे। यानी पढ़ने लिखने तथा खास किस्म के प्रयोगों को साधनें में अच्छी प्रगति रहेगी। किए गए प्रयासों का अच्छा लाभ मिलता रहेगा। जिससे मन में प्रसन्नता रहेगी। यानी अपने स्तर पर प्रयोगों को साधनें में कोताही न करें, तो अच्छा रहेगा। यानी वर्ष 2022 के यह महीने शिक्षण तथा प्रशिक्षण के दृष्टिकोण से सार्थक रहेंगे। अतः पूरे मन से प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें, तो अच्छा रहेगा। शिक्षा मे आने वाले उतार चढ़ाव को दूर करने हेतु अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

2022 मीन राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: के इन मासों में गीत, संगीत, फिल्म, कला आदि के क्षेत्रों में वांछित सफलता हाथ लगने के आसार रहेंगे। क्योंकि ग्रहीय गोचर से यह ज्ञात हो रहा हैं, कि वर्ष 2022 के इन महीनों में आप लगातार शिक्षण तथा प्रशिक्षण के क्षेत्रों में सफल रहेगे। चाहे वह तनकीक विषयों को साधने की बातें हो या फिर अन्य दूसरे विषयों को तैयार करने के पहलू हो, वर्ष 2022 में निरन्तर लाभ मिलता रहेगा। किन्तु वर्ष 2022 के अगस्त महीने में राशि स्वामी की वक्री स्थिति के कारण संबंधित पठन-पाठन के क्षेत्रों में कुछ परेशानियों का सामना करना पडे़गा। बहुत सम्भव है, कि विषयों की समीक्षा व तैयारी में पिछड़ते हुये रहेंगे। वहीं सितम्बर महीने में ज्ञान को बढ़ाने तथा उसे उत्तम किस्म का बनाने की दिशा में छोटी-छोटी परेशानियों के उभरने के आसार रहेंगे। जिससे मन खिन्न रहेगा। सितम्बर 2022 के महीने में शनि का गोचर कहीं न कहीं अध्ययन व अध्यापन के क्षेत्रों में कुछ उतार-चढ़ाव को देने वाला रहेगा। अतः अपने स्तर पर प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें, तो अच्छे परिणाम वर्ष 2022 के इन महीनों में मिलते रहेगे।

मीन राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: के इन मासों में भौतिक विज्ञान, कला, रसायन, साहित्य, फिल्म, संगीत व प्रबंधन व तकनीक के क्षेत्रों में निरन्तर लाभांश बढ़ा रहेगा। अतः पूरे मन से प्रयासों को करने की जरूरत रहेगी। क्योंकि वर्ष 2022 के अक्टूबर महीने में राशि स्वामी का गोचर सुखद परिणामों को देने वाला रहेगा। अतः पूरे मन से प्रयासों को जारी रखें, तो प्रयासों में सफल  रहेंगे। क्योंकि राशि स्वामी का गोचर पढ़ने लिखने व ज्ञान को उम्दा किस्म का बनाने के अवसरों को देने वाला व मन को प्रसन्न करने वाला रहेगा। वही वर्ष 2022 के नवम्बर महीने में कार्मिक व व्यापारिक हुनर को गुणवत्ता परक करने के लिए और सकारात्मक होने की जरूरत रहेगी। क्योंकि राशि स्वामी वक्री गति से गोचर में रहेंगे। वैसे नवम्बर महीने के अंतिम सप्ताहों से पुनः अध्ययन व अध्यापन के क्षेत्रों से सकारात्मक परिणाम रहेंगे। वर्ष 2022 के दिसम्बर महीने में संबंधित शिक्षण तथा प्रशिक्षण के क्षेत्रों में सफलता का परचम लहराता हुआ रहेगा। किन्तु सधे हुये प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें, तो वांछित परिणाम वर्ष के इन महीनों में मिलते हुये रहेगे। अपनी शिक्षा के लिए ज्योतिषीय समाधान प्राप्त करें।

यह भी अवश्य पढ़ें: मीन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

मीन राशि के जातक नीचे जाकर मीन राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 मीन राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य …

2022 मीन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के यह महीने मीन राशि …

2022 मीन राशि वित्तीय राशिफल

2022 के यह महीने मीन राशि …

2022 मीन राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष 2022 के यह महीने …

2022 मीन राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने मीन …

2022 मीन राशि शिक्षा राशिफल

2022 के यह माह मीन …

2022 मीन राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के इन महीनों …