हिन्दी

2020 मीन राशि शिक्षा वार्षिक राशिफल

2020 मीन राशि शिक्षा वार्षिक राशिफल

2020 मीन राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल

शिक्षा एवं ज्ञान 2020 मीन राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 के यह माह मीन राशि के जातक व जातिकाओं को शिक्षा तथा अपने अध्ययन के कामों को और अच्छा बनाने तथा संबंधित विषयों के ज्ञान को उम्दा करने के अवसर दस्तक देते हुये रहेंगे। जिससे आप अपने अध्ययन के लक्ष्यों को भेदने में तत्पर रहेंगे। इस हेतु आपको कहीं दूर-दराज के क्षेत्रों में यात्रायें करने की जरूरत रहेगी। चाहे व कोई प्रतियोगी परीक्षायें हो या फिर वार्षिक परीक्षायें व साक्षात्कार की यात्रायें हो आपको वर्ष 2020 के इन महीनों में यात्राओं मे जाने की स्थिति बनी हुई रहेगी। अतः अपने कामों को और अधिक सही ढ़ग से करने के लिये आपको पूरी मुस्तैदी के साथ आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी। वैसे आपके विद्या व ज्ञान भाव के कारक श्री चन्द्रमा है। जो आपके ज्ञान व शिक्षा को उन्नति के शिखर तक पहुंचाने वाले रहते हैं। हालांकि गुरू ज्ञान भाव से छठेभाव गत बने हुये रहेंगे। जिससे आपको कई बार कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। अतः किसी स्तर पर अपने प्रतिभा को कम न आकें और पूरी क्षमताओं व आत्मविश्वास के साथ परीक्षा देगे तो सफलता का परचम लहराता हुआ रहेगा।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के इन महीनों में मीन राशि के जातक एवं जातिकायें अपने शैक्षिक पहलुओं को अच्छा बनाने तथा ज्ञान के स्तर को समृद्ध करने में लगे हुये रहेंगे। जिससे उन्हें उत्तम किस्म की सर्वाधिक अंको वाली सफलता मिलने के आसार रहेंगे। हालांकि आपको इस लक्ष्यों को साधने हेतु पूरे आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी। जिससे आप अपने संबंधित विषयों के लेखन अध्ययन के कामों को अंजाम तक पहुंचाने में सफल रहेंगे। क्योंकि आप वर्ष 2020 के इन महीनों में सफलता के बिल्कुल करीब बने हुये रहेंगे। हालांकि आपको प्रयासों को साधने की जरूरत रहेगी। क्योंकि जब तक आप अपने ज्ञान को पुख्ता करने के लिये संबंधित विषयों के अध्ययन में तत्पर नहीं रहेगे। तब तक आप सफलता के निकट होते हुये भी उसे उच्च स्तर की नहीं बना पायेंगे। क्योंकि भावगत शनि की दृष्टि होने से आपको अधिक मेहनत व सधे हुये प्रयासों से अच्छे किस्म की सफलता मिलना तय रहेगी। अतः अपने सकारात्मक प्रयासों को और साधने में कोताही न करें, प्रयासों को तीव्र करे, क्योंकि आपके तन मन को साधने का वातावरण सकारात्मक बना हुआ रहेगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में मीन राशि के जातक व जातिकायें अपने शिक्षा व ज्ञान के शीर्ष स्तर पर जा पहुंचेगे। क्योंकि वर्ष 2020 के इन महीनों में ऐसा ग्रहीय प्रभाव यानी असर रहेगा। जिससे आप अपने अध्ययन को और सही ढ़ग से तेजी के साथ करने में सक्षम रहेगे। एक के बाद एक क्रमशः सफलताओं की ध्वाजा फहराने का वक्त रहेगा। अतः पूरे मन से प्रयासों को तीव्र करेंगे। तो आपको लाभ मिलता हुआ रहेगा। क्योंकि वर्ष 2020 के इन महीनों में आपके भावगत शुभ व अशुभ दोनों ग्रहों का प्रभाव देखने को मिलता रहेगा। अतः आप शुभ ग्रह यानी गुरू की ऊर्जा का सहारा लेकर अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। हालांकि इसे प्रयासों के द्वारा ही साधने में अच्छा रहेगा। वर्ष 2020 के इन महीनों में गुरू का गोचर तथा उसके साथ शनि का गोचर आपके लिये कई मायनों में अच्छा बना हुआ रहेगा। जिससे आपको उत्तम किस्म के ज्ञान लाभ मिलने के आसार बने हुये रहेंगे। अर्थात् संबंधित विषयों चाहे वह ज्ञान-विज्ञान के विषय हो या फिर प्रबंधन व कला, साहित्य के विषय हो आपको वर्ष 2020 के इन महीनों में लाभ मिलता हुआ रहेगा।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के यह महीने मीन राशि के जातक व जातिकाओं के शिक्षा एवं ज्ञान के मामलों को उच्च स्तर तक ले लाने के संकेत देते हुये रहेंगे। चाहे वह प्रतियोगी क्षेत्र हो या फिर कला, कौशल, ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्र हो आपको वर्ष 2020 के इन महीनों में अच्छा लाभ मिलता हुआ रहेगा। क्योंकि इस नववर्ष 2020 में आपके शिक्षा के भाव में ऐसे ग्रहीय योग बनते रहेंगे। जो आपको शिक्षा व ज्ञान के मामलों में सिद्ध करने वाले रहेंगे। यानी वर्ष 2020 आपको शिक्षा व ज्ञान के मामलों में एक नई बुलंदियों को देने वाला बना हुआ रहेगा। आप अपने प्रतिद्वन्दियों को पीछे छोड़ने मे सफल रहेंगे। हालांकि यह इतना सरल नहीं रहेगा। क्योंकि भावगत शनि की दृष्टि होने से आपको अपने स्तर पर कहीं चूक नहीं करना चाहिये। क्योंकि गुरू के गोचर शनि के दृष्टि प्रभाव को वहाँ शुभ करने में जुटे हुये रहेंगे। यदि आपकी कुण्डली में गुरू कमजोर स्थिति है, तो आपकी सफलता का ग्राफ कुछ कमजोर रहेगा। यानी सर्वाधिक अंक अर्जित करने और उच्च पायदान पर पहुंचने की कोशिशों को झटका लग सकता है। यानी अपनी कुण्डली में गुरू की शक्ति को और अच्छा करे, तो निश्चित तौर पर वर्ष 2020 के यह महीने आपको कोई बड़ी शैक्षिक ख्याति देने वाले रहेंगे।Get Your Personalised 2020 Education Report

मीन राशि के जातक नीचे जाकर मीन राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 मीन राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य …

2020 मीन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के यह महीने मीन राशि …

2020 मीन राशि वित्तीय राशिफल

2020 के यह महीने मीन राशि …

2020 मीन राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष 2020 के यह महीने …

2020 मीन राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने मीन …

2020 मीन राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह मीन …

2020 मीन राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों …