हिन्दी

2020 मकर राशि कैरियर राशिफल

2020 मकर राशि कैरियर राशिफल

2020 में मकर राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक भविष्यफल

कैरियर एवं व्यवसाय 2020 मकर राशि

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 के इन महीनों में मकर राशि के जातक व जातिकाओं को कैरियर व व्यवसाय को प्रसिद्धी मिलने की पूरी उम्मीदे बनी हुई रहेंगी। जिससे आपके संस्था का नाम और अच्छा होता रहेगा। यदि आप पहले से ही नामी व्यवसायी हैं, तो और ख्याति की स्थिति रहेगी। यदि आप अपने कैरियर को विभन्न क्षेत्रों सैन्य, सुरक्षा, न्याय, प्रबंधन, विपणन, के क्षेत्रों में संवारने की तमन्ना रखते हैं, तो आपको इस वर्ष 2020 के महीनों में अच्छी सफलता की स्थिति बनी हुई रहेगी। जिससे आप खुश रहेंगे। कार्य व व्यवसाय में सफलता को गढ़ते हुये रहेंगे। और जीवन के सर्वसुख के लक्ष्य को प्राप्त करने की अच्छी पहल करते हुये रहेंगे। यदि आप कहीं नौकरी करते हैं, तो कुछ कठिनाइयों के साथ उसके अच्छे होने के आसार रहेगे। अतः अपने प्रयासों को जारी रखने में कोताही से बचने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि कर्म भावगत वर्ष 2020 के इन महीनों में बहुत अधिक समय तक शुभ ग्रहीय प्रभाव की कमी सी बनी हुई रहेगी। जिससे आपको कई बार ऐसा लगेगा कि प्रयास संघर्षों की सकल में तब्दील होते जा रहें हैं। अतः सावधानी की जरूरत बनी हुई रहेगी।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के यह माह मकर राशि वाले जातक व जातिकाओं को व्यवसाय व कैरियर को सुनहरे अवसरों को दिलाने वाले रहेंगे। जिससे आप अपने व्यवसायिक संस्थाओं को और अच्छा आकर्षक बनाने तथा उनसे सही परिणाम लेने में लगे हुये रहेंगे। क्योंकि शुभ ग्रहीय जहाँ संबंधों को प्रगति के चरम शिखर पर ले जाने के संकेत करते रहेंगे। वहीं अशुभ ग्रही योग व युति इन मुकामों में एक ब्रेकर की तरह बनी हुई रहेगी। जिससे आपको कई बार यह सोचना पड़ सकता है। कि अनुकूल महौल व मेहनत के बावजूद उस स्तर की सफलता नहीं मिल रही है। प्रबंधन, उत्पादन, विक्रय, सैन्य, प्रशासन के क्षेत्रों में वैसे आप अपने लक्ष्य के बहुत करीब रहेगे। अर्थात् 2020 के इन महीनों में आप अपने बाहर के कुछ कामों को साधने में लगे हुये रहेंगे। हालांकि फिल्म व अभिनय के क्षेत्रों में आप अपने अभिनय के शानदार दौर पर पहुंचने वाले रहेगे। हालांकि पाप व शुभ ग्रहीय संबंध कई बार आपको अनियन की कटौसी पर कसता हुआ रहेगा। अतः वक्त के अनुसार आपको निर्णय लेने की जरूरत बनी हुई रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के यह माह मकर राशि के जातक व जातिकाओं को कैरियर व व्यवसाय को एक सशक्त स्थिति को देने वाले रहेंगे। हाँ यह जरूर है, कि आपको इसके लिए जहाँ अपने आपको साधने की चुनौती रहेगी। वहीं कुछ और अतिरिक्त घण्टों तक आपको काम भी करना पडे़गा। हालांकि न्याय, फिल्म, प्रबंधन, तकनीक,चिकित्सा, खनन जिससे आप संबंध रखते हैं के लिये वर्ष 2020 के यह महीने अच्छे बने हुये रहेंगे। यदि आप गायक है, या फिर फिल्म व मनोरंजन की दुनिया में अपने कैरियर को साधने में लगे हैं, तो आपकी आवाज का जादू वर्ष के इन महीनों में चलता हुआ रहेगा। इस हेतु आपको कहीं बाहर जाने की जरूरत भी बनी हुई रहेगी। क्योंकि आपके कैरियर के स्वामी श्री मंगल है जो 07 फरवरी को धनु राशि गति गोचर करते हुये रहेंगे। इसके बाद 22 मार्च को मकर राशि गत गोचर बना हुआ रहेगा। वैसे कैरियर के स्वामी श्री मंगल का गुरू के साथ संबंध आपको कई कामों मे वांछित मुकाम में ले जाने के लिये सहायक बना हुआ रहेगा। बाहर की यात्रायें व कामों के सुधारने के आसार बने हुये रहेंगे।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के यह महीने मकर राशि के जातक व जातिकाओं के लिए कैरियर व व्यवसाय के लिहाज से सामान्य तौर पर अच्छे बने हुये रहेंगे। जिससे आप अपने कैरियर व व्यापार में अच्छी बढ़त बनाने में लगे हुये रहेंगे। वैसे कैरियर के संबंधित क्षेत्रों में आप विश्लेषण से पायेंगे कि कैरियर को बढ़ाने के बड़े नायाब अवसर रहेगे। पर उनसे जुड़ने की कोई न कोई कठिनाई भी बनी हुई रहेगी। क्योंकि दशम भाव जो आपके कैरियर व व्यवसाय से संबंधित है। उसमें शुभ ग्रहीय संबंध का आभाव बना हुआ रहेगा। हालांकि गुरू का सीधा संबंध आपके भाग्य भाव से बना हुआ रहेगा। जिससे भाग्यवश कुछ ऐसे काम होगे जहाँ तक आप सोचते भी नहीं रहे हैं। अर्थात् यह कह सकते है। वर्ष 2020 के यह महीने आपको कैरियर व व्यापार के क्षेत्रों मे उच्च किस्म कि उत्तम सफलताओं का पैकेज तैयार किये रहेगे। जिससे आपका कैरियर उज्ज्वल व व्यवसाय का भविष्य सुनहरा बना हुआ रहेगा। वैसे गुरू का शनि से संबंध कुछ मामलों में आपको सचेत करता हुआ रहेगा। जिससे आपको समस्याओं की आशंका को समझते हुये जोखिमों को कम करने का पूरा प्रयास करने की जरूरत बनी हुई रहेगी।Get your personalised 2020 Career Report

मकर राशि के जातक नीचे जाकर मकर राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 मकर राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 …

2020 मकर राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के इन महीनों में …

2020 मकर राशि वित्तीय राशिफल

2020 के यह महीने मकर …

2020 मकर राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष 2020 मे मकर राशि …

2020 मकर राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने मकर …

2020 मकर राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह मकर राशि …

2020 मकर राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों में …