हिन्दी

2021 मीन राशि (Meen Rashi) कैरियर राशिफल

2021 मीन राशि (Meen Rashi) कैरियर राशिफल

2021 में मीन राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक भविष्यफल

कैरियर एवं व्यवसाय 2021 मीन राशि

जनवरी 2021 से मार्च 2021: वर्ष 2021 के इन महीनों में आप अपने आजीविका के क्षेत्रों में सफलता के सोपानों पर चढ़ने में लगे हुये रहेंगे। चाहे वह कार्मिक जीवन हो या फिर उद्योग एवं धंधों से  जुड़ा हुआ जीवन हो या फिर प्रशासन, चिकित्सा, लेखन, फिल्म, संगीत, सुरक्षा, निर्माण हो,  आपको सफल होने के पूर आसार रहेंगे। क्योंकि श्री सूर्य का गोचर जनवरी से आपके कर्म एवं आय भाव गत रहेगा। आपको आपको प्रतिष्ठा एवं ख्याति देने वाला रहेगा। अर्थात् आप कैरियर एवं व्यवसाय में सफलता की दास्तान को लिखते हुये रहेंगे। किन्तु 12 फरवरी से आपको यात्राओं हेतु रवाना करते रहेंगे। क्योंकि श्री सूर्य व्यय भाव में गोचर वश रहेंगे। हालांकि शनि एवं गुरू का गोचर भी आपके लिये मिश्रित परिणामों को देने वाला रहेगा। यानी नूतन वर्ष 2021 के इन महीनों में आपको कुछ न कुछ परेशानियों की स्थिति रहेगी। किन्तु इसके बावजूद आप अपने कार्य एवं व्यवसाय में सफल होते रहेंगे। हालांकि आपको फरवरी में किसी स्थान का दौरा करना पड़ सकता है। चाहे वह देश हो या फिर देशान्तर हो या संबंधित खेल एवं चिकित्सा आदि के मामलें हो, आपको कहीं न कहीं भाग-दौड़ की स्थिति बनी हुई रहेगी। किन्तु इन महीनों में आप अपने सतर्क प्रयासों के द्वारा छोटी-छोटी दिक्कतों को दूर करने में सफल होते रहेंगे। और वांछित लक्ष्यों की तरफ बढ़ते हुये रहेंगे।

अप्रैल 2021 से जून 2021: वर्ष 2021 के इन मासों में इस राशि के जातक एवं जातिकाओं को न्याय, कानून, कला, फिल्म, प्रबंधन, नेतृत्व, राजनैतिक एवं सामाजिक तथा तकनीक एवं चिकित्सा के संबंधित क्षेत्रों में ंवांछित बढ़त की स्थति बनी हुई रहेगी। आपके द्वारा किये गये प्रयासों का अच्छा लाभ वर्ष के इन महीनों में मिलता हुआ रहेगा। क्योंकि श्री सूर्य 13 अपै्रल से उच्च के होकर गोचर में रहेगे। वहीं 14 मई से आपके पराक्रम भाव में रहेगे। ऐसे मे आपको किसी उच्च संस्था एवं व्यक्ति से लाभ होने के अच्छे अवसर बने हुये रहेगे। यानी वर्ष 2021 के इन महीनों में आपको सम्पर्क का लाभ मिलता हुआ रहेगा। वहीं मंगल का सूर्य के साथ गोचर सुरक्षा एवं तकनीक के क्षेत्रों में अच्छी बढ़त को देने वाला रहेगा। अपै्रल की शुरूआत से ही बुध का गोचर भी आपके लिये सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा। हालांकि किसी दूर की यात्रा एवं तकनीक के मामलों में आपको सावधानी बनाने की जरूरत बनी हुई रहेगी। शुक्र का गोचर आपके लिये शुभाशुभ परिणामों को देने वाला रहेगा। जिससे आपको प्रतिष्ठा एवं कीर्ति वर्ष 2021 के इन महीनों में रहेगी। हालांकि छोटी-छोटी परेशानियों से इंनकार नहीं किया जा सकेगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2021 से सितम्बर 2021: वर्ष 2021 के इन मासों में आप अपने कैरियर को संवारने की दिशा में बढ़ते हुये रहेंगे। ऐसे में आप अपने मनोबल एवं आत्मबल के साथ कामों को पूरा करने में लगे हुये रहेंगे। या फिर परम्परागत विरासत को विस्तारित करने में संलग्न रहेंगे। यानी वर्ष के इन महीनों में प्रबंधन, चिकित्सा, कला एवं राजनैतिक तथा सामाजिक क्षेत्रों के उच्च सोपानों पर पहुंचने के अवसर बने हुये रहेंगे। श्री सूर्य का गोचर आपके लिये 16 अगस्त से सुख एवं साधनों को बढ़ाने वाला रहेगा। परिणामतः आप संबंधित कैरियर एवं व्यापार में अपने लक्ष्यों को भेदने में सक्षम होते रहेंगे। हालंाकि 26 अगस्त से बुघ भी आपके कार्य एवं व्यापार को बढ़ाने में सहयोगी बने हुये रहेगे। किन्तु संबंधित पूंजी निवेश एवं देश व देशान्तर के मामलों को साधनें के लिये आपको लंबी दूरी की यात्राओं में जाना पड़ेगा। वहीं कार्य एवं व्यापार को बढ़ाने के लिये शनि एवं गुरू की युति के कारण कठिनाइयों की स्थिति भी बनी हुई रहेगी। हालांकि 14 सितम्बर से कार्य एवं कैरियर के स्वामी श्री गुरू आय भाव में रहेगे। जिससे शुभ परिणामों की स्थिति रहेगी।

अक्टूबर 2021 से दिसम्बर 2021: वर्ष 2021 के इन मासों में कार्य एवं व्यापार को सामान्य तौर पर जारी रखने में सफल होते रहेंगे। चाहे वह खनन, तरल पदार्थ, अध्ययन एवं अध्यापन, कम्प्यूटर सांइस और तकनीक एवं प्रबंधन तथा राजनैतिक जीवन के क्षेत्र हो आपको निश्चित तौर पर लाभ मिलता हुआ रहेगा। किन्तु वर्ष 2021 के इन महीनों में पूरे मन से प्रयासों को करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि बढ़ती हुई प्रतिस्पर्धा एवं चुनौतियों के चलते आप श्रेष्ठतम् सफलता से पिछले पायदान पर खिसकते हुये रहेंगे। क्योंकि आपके कर्म भाव के स्वामी श्री गुरू नीचराशि गत गोचर में रहेंगे। ऐसे में आपको संबंधित क्षेत्रों के कैरियर में कहीं न कहीं परेशानियों की स्थिति बनी हुई रहेगी। वहीं नवम्बर के तीसरे सप्ताह में आपको कार्य एवं व्यवसाय को लेकर कहीं दूर के स्थानों में सुखद यात्रा में जाना पड़ सकता है। अतः अपने योजनाओं को पूरा करने में ध्यान दें। हालांकि आपको पाप ग्रहीय प्रभाव से बचने के लिये और सकारात्मक होने की जरूरत बनी हुई रहेगी।

मीन राशि के जातक नीचे जाकर मीन राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2021 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2021 मीन राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2021 में सूर्य …

2021 मीन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2021 के यह महीने मीन राशि …

2021 मीन राशि वित्तीय राशिफल

2021 के यह महीने मीन राशि …

2021 मीन राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष 2021 के यह महीने …

2021 मीन राशि स्वास्थ्य राशिफल

2021 के यह महीने मीन …

2021 मीन राशि शिक्षा राशिफल

2021 के यह माह मीन …

2021 मीन राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2021 के इन महीनों …