हिन्दी

2020 मीन राशि कैरियर राशिफल

2020 मीन राशि कैरियर राशिफल

2020 में मीन राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक भविष्यफल

कैरियर एवं व्यवसाय 2020 मीन राशि

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 के यह महीने मीन राशि के जातक व जातिकाओं के अच्छे कैरियर व व्यवसाय को चलाये रखने हेतु पहले से अधिक कारगर बने हुये रहेंगे। जिससे आप अपने संबंधित कैरियर व व्यवसाय को चलाये रखने के लगातार प्रयास में बने हुये रहेंगे। वस्तुतः आपको अपने संबंधित क्षेत्रों के कैरियर व व्यवसाय में उत्तम,  मध्यम और ग्रहीय प्रभाव के कारण निम्न स्तर के परिणाम भी प्राप्त होते रहेंगे। क्योंकि आपके कर्मभाव व कैरियर के स्वामी वृहस्पति है। जो आपकी कुण्डली में अपने बलाबल के अनुसार वर्ष 2020 में आपको परिणाम देने वाले बने हुये रहेंगे। क्योंकि उनके साथ जहाँ शनि जैसे पाप ग्रहों का संबंध रहेगा। वहीं राहू और केतू जैसे पाप ग्रहों का प्रभाव भी बना हुआ रहेगा। अर्थात् वर्ष 2020 के इन महीनों में आपको कैरियर के क्षेत्रों में कुछ बाधाओं को पार करना पड़ेगा। चाहे वह उत्पादन के क्षेत्रों में धन व कुशल श्रम की बात हो या फिर संसाधनों को जुटाने की बात हो, वहीं कैरियर के क्षेत्रों में भी आपको आगे बढ़ने के लिये अपने आस-पास के वातावरण व लोगों से अचानक परेशानी होने के आसार रहेंगे। अतः किसी ऐसी संगत व साथ में जाने से बचे जहाँ से आपको नुकसान की आशंका बनी हुई रहेगी।

अप्रैल 2020 से जून 2020: नववर्ष 2020 के यह माह मीन राशि के जातक व जातिकाओं को व्यवसाय व कैरियर को अर्जित करने हेतु उपयोगी बने हुए रहेगे। क्योंकि आप अपने कई कामों को पूरा करने मे लगे हुये रहेगे। वर्ष 2020 के इन महीनों में आपकी प्रतिस्पर्धा स्थानीय बाजार में बनी हुई रहेगी। जिससे विभिन्न व्यवसायों में आपको और अतिरिक्त मेहनत की जरूरत रहेगी। यदि आप तकनीक, प्रबंधन, फिल्म, निर्देशन आदि के संबंधित क्षेत्रों में अपने कैरियर को संवारने की तमन्ना रखते है, तो अपने प्रयासों को तेज करते रहेगे तो सफल रहेंगे। क्योंकि आपके कर्म भावगत शुभ ग्रहीय स्थिति बन रही है। वैसे कुछ मात्रा में पापग्रही प्रभाव होने से भी आपको अपने लक्ष्यों को साधने हेतु एड़ी से चोटी का बल लगाने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि आपके भावगत मिश्रित ग्रहों के कारण मिश्रित परिणामों की स्थिति साफ तौर पर दिखती  रहेगी। वैसे वर्ष 2020 के यह महीने आपके लिये उपयोगी बने हुये रहेंगे। किन्तु कुछ  कठिनाइयां भी बनी हुई रहेगी। चाहे उनका सामना आपको अचानक करना पड़े या फिर लक्ष्य के बीच में ही। कहने का अभिप्राय है कि वर्ष 2020 में आपको अपने कैरियर हेतु अधिक सक्रिय रहने की जरूरत रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के इन महीनों मे मीन राशि के जातक व जातिकाओं को अपने व्यवसायिक दौर में कई तरह के अनुभव प्राप्त होते रहेंगे। कैरियर को और चमकाने हेतु पहले से कहीं अधिक मेहनत की जरूरत बनी हुई रहेगी। इसे यदि आप एक अवसर समझते हुये अपने लक्ष्य से विमुख नहीं होते हैं, तो आपके लिये वर्ष 2020 के यह महीनें अच्छे बने हुये रहेंगे। आपको अपने संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों से वांछित लक्ष्य को साधनें में अच्छे सहयोग दरकार बनी हुई रहेगी। वर्ष 2020 के इन महीनों में आपको कहीं दूर-दराज के क्षेत्रों में व्यापारिक यात्राओं में जाने के अवसर रहेंगे। जिससे आप अपने परस्पर हितों की बातों को संबंधित पक्ष के साथ करते हुये रहेंगे। वैसे वर्ष 2020 के इन महीनों में कानून, प्रबंधन, चिकित्सा, विपणन आदि के क्षेत्रों में आपको साक्षात्कार के अंतिम दौर के लिये यदि आप पहले परीक्षा दे चुके हैं, तो बुलाने के योग रहेंगे। वैसे आपको अपने कार्मिक व व्यवसायिक लक्ष्यों हेतु और अधिक मेहनत की जरूरत बनी हुई रहेगी। तभी सफलता का तमगा और संबंधित क्षेत्रों में ख्याति अर्जित करेंगे।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के यह महीने मीन राशि के जातक व जातिकाओं के लिए कैरियर व व्यापार को और उम्दा किस्म के बनाने वाले रहेंगे। आपके व्यवसाय व कैरियर में सफल होने की सम्भावनायें और अच्छी होने के संकेत देती रहेंगी। जिससे आपको वर्ष 2020 के इन महीनों में कोई बड़े पुरूस्कार से नवाजा जाने के योग बने हुये रहेंगे। संबंधित फिल्म, गायन, प्रबंधन, निर्देशन, लेखन, चिकित्सा आदि के क्षेत्रों की कोशिशों के फलीभूत होने का वक्त रहेगा। वैसे आपको अपने स्तर पर कड़ी सावधानी की जरूरत बनी हुई रहेगी। जिससे आप अपने कामों को और सही तरीके से बाधाओं को पार करते हुये अंजाम तक पहुंचाने में लगे हुये रहेंगे। क्योंकि आपके कर्म भाव के स्वामी देव गुरू वृहस्पति लाभ भावगत होकर शनि के साथ गोचर करते हुये रहेंगे। जिससे आपके प्रयासों को यदि छोटी-छोटी बातों को छोड़ दे, तो पूरी सफलता की स्थिति बनी हुई रहेगी। वृष राशि यानी आपके पराक्रम भाव गत स्थिति राहू भी आपके पराक्रम को बढ़ाकर आपके विरोधियों को परास्त करने के लिये वर्ष 2020 के इन महीनों में सहायक बने हुये रहेंगे। अतः प्रयासों को तीव्र करने में कोताही से बचने की जरूरत रहेगी।Get your personalised 2020 Career Report

मीन राशि के जातक नीचे जाकर मीन राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 मीन राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य …

2020 मीन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के यह महीने मीन राशि …

2020 मीन राशि वित्तीय राशिफल

2020 के यह महीने मीन राशि …

2020 मीन राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष 2020 के यह महीने …

2020 मीन राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने मीन …

2020 मीन राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह मीन …

2020 मीन राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों …