हिन्दी

2022 मेष राशि (Mesh Rashi) कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 मेष राशि (Mesh Rashi) कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 में मेष राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक भविष्यफल

कैरियर एवं व्यवसाय  2022 मेष राशि

2022 मेष राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: वर्ष 2022 में कैरियर को शानदार बनाने की दिशा में जनवरी के मध्य माह तक कठिन परिश्रम के दौर से गुजरना पडे़गा। यदि आप खनन, कमीशन, न्यायिक, प्रबंधन, विपणन, चिकित्सा, तकनीक, सुरक्षा, सैन्य तथा रसायनिक प्रयोगों से जुड़े हैं, या फिर अन्य दूसरे क्षेत्रों में कैरियर को संवारने में कदम बढ़ा रहे हैं, तो सही कैरियर की दिशा में योग्य व अनुभवी लोगों से परामर्श लेकर हीं उन्हें चुने क्योंकि आपकी दिलचस्पी व योग्यता सफलता के लिए बहुत ही खास होने वाली रहेगी। क्योंकि राशि स्वामी श्री मंगल का गोचर जनवरी माह के मध्य तक आपके मन को विचलित करने वाला तथ कठिनाइयों की स्थिति को खड़ा करने वाला रहेगा। ऐसे में पैसा व वक्त जायर होते रहेंगे। क्योंकि राशि स्वामी पाप युक्त रहेगा। ऐसे में चोट आदि भय भी उत्पन्न रहेगा। किन्तु 16 जनवरी से श्री मंगल का गोचर कैरियर के क्षेत्रों में लाभकारी रहेगा। ऐसे में किसी लंबी यात्रा व प्रवास में जाने को तैयार रहेंगे। वहीं फरवरी व मार्च के माह कार्य व कैरियर को अच्छा करने के उम्दा किस्म के अवसरों को देने वाला रहेगा। क्योंकि श्री मंगल फरवरी के अंतिम सप्ताह में उच्च होकर गोचर करेंगे। परिणामतः आई. आई. टी, चिकित्सा, आदि राजनैतिक व सामाजिक जीवन में पद तथा प्रतिष्ठा का लाभ रहेगा। यानी आपकी सफलता निश्चित रहेगी। वर्ष 2022 मे आपका करियर कैसा होगा? जानने के लिए अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

मेष राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022:  वर्ष 2022 में कार्य व कारोबार को बढ़ाने तथा संबंधित उत्पादनों व विक्रय के लक्ष्यों को अर्जित करने में सक्षम रहेंगे। क्योंकि राशि स्वामी श्री मंगल का गोचर उच्च होकर गोचर करेगा। परिणामतः आपको प्रबंधन, तकनीक, माइनिंग, इंजीनियरिंग, कला, कौशल, अध्ययन, अध्यापन तथा सुरक्षा से जुड़े क्षेत्रों में व्यापाक प्रगति रहेगी। यानी संबंधित कार्य व व्यापार के लिहाज से सकारात्मक परिणाम रहेंगे। चाहे वह राजनैतिक जीवन हो या फिर कार्मिक इस दौरान पदोन्नति के योग रहेंगे। किन्तु 17 मई से आजीविका के क्षेत्रों को शानदार बनाने की दिशा में कहीं यात्रा प्रवास व भाग दौड़ रहेगी। वहीं अनुबंधों व सेवाओं को पाने व निजी व सरकारी क्षेत्रों में कला कौशल को संवारने की दिशा में सतत् भाग-दौड़ रहेगी। कई बार आप संबंधित क्षेत्रों के परिणामों को लेकर पूरी तरह से विश्वास में नहीं रहेगे। वहीं वर्ष 2022 के जून महीने में संबंधित इकाइयों व उपक्रमों को बेहतर बनाने और वांछित परिणामों को पाने के लिए कशमकश करते रहेंगे। हालांकि शुक्र का गोचर बहुत हद तक आपके कार्य व कैरियर को अच्छा करने वाला रहेगा।

2022 मेष राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: वर्ष 2022 में प्रबंधन, उत्पादन, विक्रय, तकनीक, चिकित्सा, कला, फिल्म, शासन, प्रशासन व राजनीति से जुड़े विषयों में सतत् लाभ के पल रहेंगे। ऐसे में आप कार्य व व्यापार के प्रति उत्साहित रहेगे। क्योंकि राशि स्वामी श्री मंगल स्वग्रही गोचर में रहेंगे। जिससे अनुकूल लाभ रहेगा। यदि आप संबंधित उपक्रमों को और विस्तार देने तथा कार्य व सेवानुबंध पाने की कोशिश में हैं, तो जुलाई में ग्रहीय गोचर वांछित परिणामों को देने वाला रहेगा। वहीं वर्ष 2022 के अगस्त महीनें में कार्य व व्यापार को साधने के लिए कहीं यात्रा व प्रवास हेतु जाना पड़ेगा। वहीं फूड़ संस्करण तथा परिधानों व आभूषणों के निर्माण आदि क्षेत्रों में लाभ तो रहेगा। किन्तु सतत् भाग-दौड़ रहेगी। चाहे वह खेल व प्रतियोगी क्षेत्र हो या फिर उद्योगों के संचालन की बातें हो या फिर सामान्य जीवन के नौकरी पेशा हो। वर्ष 2022 के इन महीने में अधिक परिश्रम व भाग-दौड़ रहेगी। वहीं इस राशि गत राहू का गोचर आजीविका के क्षेत्रों में सतत् परेशानियों को बढ़ाने वाला रहेगा। यानी वर्ष के इन महीनों में कार्य आजीविका के क्षेत्रों मे कुछ और सतर्क होकर चलने की जरूरत रहेगी। अन्यथा ग्रहीय गोचर परेशान करता रहेगा। अपने व्यापार को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए अपने ज्योतिषी से मार्गदर्शन प्राप्त करे।

मेष राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: वर्ष 2022 उद्योग, धंधों, कला, तकनीक, प्रबंधन, सुरक्षा, सैन्य, न्याय व नौकरी पेशा के क्षेत्रों में कठिन परिश्रम को देने वाला रहेगा। ऐसे में आपको ऐसा महसूस होता रहेगा। कि जिस स्तर पर प्रयास कर रहे हैं, उस स्तर के परिणाम नहीं मिल रहे हैं, तथा कूटनीतिक व राजनैतिक मामलों में बेहतरी के लिए और भाग-दौड़ की जरूरत रहेगी। क्योंकि राशि स्वामी श्री मंगल का गोचर 16 अक्टूबर से पराक्रम भावगत रहेगा। जिससे कार्य व व्यापार के क्षेत्रों में मंगल शुभ रहेगा। यानी कार्मिक व व्यापारिक क्षमतायें उन्नत रहेगी। ऐसे में संबंधित लोगों के मध्य बैठक करने के बाद विभागीय अधिकारियों को कुछ जरूरी दिशा निर्देश देते रहेंगे। जिससे उद्योगों को बढ़ाने व सेवाओं में सम्मान को पाने के अधिकारी रहेगे। वर्ष 2022 के नवम्बर महीने श्री सूर्य व बुध शुभ व सकारात्मक परिणामों को देने वाले रहेंगे। वहीं शुक्र का संबंध भी कार्य व व्यापार के क्षेत्रों में रहेगा। किन्तु छोटी-छोटी बातों में उत्तेजित होने से बचना पड़ेगा। दिसम्बर के महीने में राशि स्वामी मंगल का गोचर कष्ट व बाधाओं को दे सकता है, अतः किसी महत्वपूर्ण निर्णय से पहले संबंधित लोगों से सलाह जरूर कर लें।

मेष राशि के जातक नीचे जाकर मेष राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 मेष राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14…

2022 मेष राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 कहते हैं कि…

2022 मेष राशि वित्तीय राशिफल

2022 के इन महीनों में लाभ…

2022 मेष राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल

2022 के इन महीनों में प्रेम…

2022 मेष राशि स्वास्थ्य राशिफल

इस नूतन वर्ष 2022 के…

2022 मेष राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल

2022 के यह महीने आपके…

2022 मेष राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

वर्ष 2022 के जनवरी माह…