हिन्दी

2020 मेष राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 मेष राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 में मेष राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक भविष्यफल

कैरियर एवं व्यवसाय  2020 मेष राशि

जनवरी 2020 से मार्च 2020: वर्ष 2020 के इन महीनों में गुरू आपके पराक्रम व पौरूष को बढ़ाने वाले रहेंगे। जिससे आप अपने कैरियर को और अच्छा बनाने में अपनी पूरी ताकत झोकते रहेंगे। आप चाहेंगे कि अपने प्रतिद्वन्दियों को पीछे किया जाए। हालांकि गोचरीय राहु आपके प्रयासों को कमजोर करने का प्रयास करते रहेंगे। जिससे आपको भ्रम व उन्माद की स्थिति रहेगी। हालांकि गुरू आपको संभलने के कुछ मौके देते रहेंगे। जिससे आप अपने कैरियर व व्यापार के प्रति अधिक उत्साहित रहेंगे। फरवरी व मार्च के महीनों में उत्पादन व विक्रय के कामों को पुनः पंख लगेंगे। जिससे आप अपने अधिकांश कामों को पूरा करने के दौर से गुजरते रहेंगे। यदि आप न्याय व अदालती कार्य, मशीनरी कार्य तथा शेयर बाजार, दवाओं आदि के कार्य जुड़े हुए हैं, तो कर्म भाव में शनि देव का गोचर आपकी मुराद को पूरी करने वाला रहेगा। हालांकि मंगल व शनि की गोचरीय स्थिति आपको कई मामलों में उलझाती रहेगी। किन्तु मंगल का गोचर आपका मंगल करके ही रहेगा।

अप्रैल 2020 से जून 2020: वर्ष 2020 के यह महीने कैरियर व व्यवसाय के दृष्टिकोण से बढ़िया दिखते रहेगे। इन महीनों में संबंधित कैरियर व व्यापार में आपकी सोच से कही अधिक अच्छे परिणामों के संकेत बनते रहेंगे। चाहे आप उत्पादन व विक्रय, प्रशासन, सैन्य, सुरक्षा, राजनैतिक, सामाजिक, कला व विज्ञान के क्षेत्रों से जुडे़ हुए हो या फिर तकनीक व कानून के क्षेत्रों से आपके कैरियर के क्षेत्रों की सफलता इन माहों में अधिक पुष्ट होती रहेगी। ऐसे ग्रहीय संकेत रहेगे। पदोन्नति व पुरूस्कार के बहुत अच्छे मौके बनते दिख रहे हैं अरे! हम ऐसा क्यों कह रहे हैं। जानते है क्योंकि अप्रैल माह के द्वितीय सप्ताह के बाद गुरू मकर राशि आपके कर्म भाव में गोचर करते हुए आपके कामों को पूरा करने में सहयोगी रहेगे। साथ ही आपकी चिंताओं को दूर करके कोशिशों को सफलता के मुकाम तक पहुंचा कर ही रहेंगे। हालांकि जनवरी के चौथे सप्ताह से शनि का गोचर कर्म भाव में बना हुआ रहेगा। जो आपको आलस्य व प्रमाद की स्थिति दे सकते हैं। जिससे कुछ कामों को पूरा करने के लिए आपको अधिक समय भी देना पड़ेगा। तृतीय भाव गत राहू का गोचर कार्यो में आ रही रूकावटों को दूर करने वाला रहेगा। विरोधियों को मुंह की खानी पड़ेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: वर्ष 2020 के इन महीनों में मेष राशि के जातक व जातिकाओं को संबंधित क्षेत्रों के कैरियर में बढ़त की पूरी उम्मीदें कायम रहेंगी। आप इन महीनो में अपने कैरियर व व्यवसाय को चमकाने के लिए पहले से अधिक सचेत रहेंगे। कर्मभावगत गुरू का गोचर आपके लिए एक के बाद एक सुनहरे अवसर देता हुआ रहेगा। जिनके लिए आपकी सक्रियता बहुत ही अहम रहेगी। हालांकि शनि का कर्मभाव गत गोचर आपके लिए आलस्य व प्रमाद तथा परेशानियों को खड़ा करने वाला दिख रहा है। जिसे आप साहस व धैर्य तथा विवेक के सहारे पार कर सकते हैं। क्योंकि ऐसी घबड़ाने वाली बात नहीं रहेगी। आपके कर्म भाव का गुरू कहीं न कहीं समस्याओं को कमजोर करने वाला रहेगा। जिससे आपके कैरियर व व्यवसाय की उन्नति बनी हुई रहेगी। वहीं बुध भी जुलाई से अगस्त के महीनो मे वर्ष 2020 में मेष राशि के जातकों व जातिकाओं के तकनीक, कला, साहित्य, प्रतियोगी परीक्षाओं सहित रोजगार के क्षेत्रों में अच्छे बने हुए रहेंगे। इन महीनों मे आपके व्यापार को उच्च शिखर पर पहुंचने के आसार रहेंगे।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में मेष राशि के जातक व जातिकाओं को तकनीक, चिकित्सा, प्रबंधन, राजनैतिक व व्यवसायिक पहलुओं को संवारने के कई मौके बनते नजर आते रहेंगे। आप अपने कामों प्रति अधिक सचेत रहेगे। क्योंकि आपको जिन बिन्दुओं पर काम करना है। उनकी संख्या में इजाफे रहेगे। जिससे आपको इन महीनों में अधिक काम करने की स्थिति बनी हुई रहेगी। कर्मभाव गत गुरू का गोचर आपके कामों को और अच्छा करने वाला रहेगा। जिससे अच्छे कैरियर की सम्भावनाएं बनती हुई रहेगी। व्यवसायिक दृष्टि कोण से वर्ष 2020 के अक्टूबर व नवम्बर माह ठीक ही रहेंगे। हालांकि मकर राशि का शनि का गोचर कर्म क्षेत्र में आपके उत्पादन व विक्रय के गणित को सुस्त करता हुआ रहेगा। इसी तरह संबंधित कैरियर के क्षेत्रों में आपके मेहनत के घण्टों की संख्या को बढ़वाता रहेगा। जिससे गुरू उसे आपके लिए सुखद फल में बदलने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ने वाले रहेंगे। अतः शनि व राहू के प्रभाव से बचने हेतु आपको धैर्य व विवेक का बड़े स्तर पर उपयोग करने की जरूरत रहेगी।Get your personalised 2020 Career Report

मेष राशि के जातक नीचे जाकर मेष राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 मेष राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14…

2020 मेष राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 कहते हैं कि…

2020 मेष राशि वित्तीय राशिफल

2020 के इन महीनों में लाभ…

2020 मेष राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल

2020 के इन महीनों में प्रेम…

2020 मेष राशि स्वास्थ्य राशिफल

इस नूतन वर्ष 2020 के…

2020 मेष राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल

2020 के यह महीने आपके…

2020 मेष राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

वर्ष 2020 के जनवरी माह…