2019 मेष राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2019 मेष राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2019 में मेष राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक भविष्यफल

कैरियर एवं व्यवसाय  2019 मेष राशि

जनवरी 2019 से मार्च 2019: वर्ष 2019 के शुरूआत में जहाँ कैरियर व व्यवसाय को संवारने लिए आपको इधर-उधर की भाग-दौड़ करने की जरूरत रहेगी। वहीं कैरियर को उन्नत रखने के लिए कई सुनहरे चांस मिलते रहेंगे। आपको ऐसा लगेगा कि कार्य व व्यवसाय में आपको अनुकूल अवसर बने रहेंगे। किन्तु कुछ दुष्ट प्रकृति के लोग व आपकी प्रगति से जलने वाले लुके-छिपे आपके कैरियर व व्यवसाय में छोटी-छोटी परेशानियां भी देते रहेंगे। अचल सम्पत्ति व तकनीक इंजीनियरिंग सेवा के क्षेत्रों में अच्छी उन्नति के अवसर रहेंगे। यदि आप न्याय के कार्यो से जुड़े हैं, तो आपको उन्नति रहेगी। यद्यपि राहु का कर्म भाव से संबंध परेशानी दे सकता है।

अप्रैल 2019 से जून 2019: वर्ष 2019 में इन मासों में आपको कैरियर व व्यापार में व्यापक प्रगति के अवसर रहेंगे। क्योंकि गुरू आपके सुख व सौभाग्य को बढ़ाने में तत्पर रहेंगे। अर्थात् किसी विद्वान व परोपकारी व्यक्ति से आपको लाभ मिलने की प्रबल सम्भावना बनी हुई रहेगी। हालांकि आपको अपने घर परिवार में कुछ तनाव व परेशानियों के चलते उन्हें हटाने के लिए कुछ चिंतन करना पडे़गा। जिससे कुछ कार्य व व्यवसाय के पिछड़ने व रूकने जैसी स्थिति रहेगी। हालांकि गुरू का शुभ प्रभाव आपको पुनः सकारात्मक ऊर्जा से भरकर कार्य व नौकरी तथा व्यवसाय में अच्छी तरक्की के रास्ते निर्मित करेगा। आपके पराक्रम में वृद्धि रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2019 से सितम्बर 2019: 2019 के इन मासों में कार्य व व्यवसाय को और अच्छा बनाने तथा तकनीक, चिकित्सा, संवाद, फिल्म, न्याय, प्रबंधन के क्षेत्रों में कैरियर को नई ऊंचाई देने के अवसरों से लैस रहेंगे। कर्मेश शनि का भाग्य भाव में संचरण करने से आपको हालांकि कुछ क्षेत्रों में अधिक परिश्रम करने की जरूरत रहेगी। वहीं राहु भी कर्म भाव से संबंध बनाएं हुए हैं, परिणाम स्वरूप आपके के साथ कुछ मामलों में धोखे की स्थिति रहेगी। किसी व्यापारिक लेन-देन के मामले में सावधान रहने की जरूरत रहेगी। अर्थात् वर्ष के इन माहों में आपको मिश्रित परिणाम प्राप्त होने के संकेत रहेंगे।

अक्टूबर 2019 से दिसम्बर 2019: 2019 में आपको कैरियर व व्यापार को और अच्छा करने के लिए दूर स्थानों की यात्रा करने की स्थिति रहेगी। तथा किसी प्रतिष्ठित संस्था के साथ आपसी करार में हस्ताक्षर होने की पूरी उम्मीदें बनी हुई रहेगी। हालांकि आपको अपने स्तर पर प्रयासों को जारी रखने में फायदा रहेगा। तकनीक प्रबंधन के क्षेत्रों में आपको कुछ छोटी-छोटी परेशानियों से दो चार होना पड़ेगा। ऐसा ग्रहीय स्थिति साफ संकेत दे रही है। हालांकि नवम्बर व दिसम्बर अर्थात् वर्ष के अंतिम भाग में आपको कोई पदोन्नति या पद का लाभ होने के स्पष्ट संकेत रहेंगे। किन्तु विपुल मात्रा में विरोध व परेशानियां झेलना पडे़गा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |