2018 मेष राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2018 मेष राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2018 में मेष राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक भविष्यफल

कैरियर एवं व्यवसाय  2018 मेष राशि

जनवरी 2018 से मार्च 2018: इस वर्ष के प्रारम्भ में कैरियर व व्यवसाय के क्षेत्रों में आपको कठिन परिश्रम की जरूरत बनी रहेगी। तभी सफलता के अच्छे चांस बन पाएंगे। आपको लगेगा कि आप जितना परिश्रम कर रहे हैं, उस अनुपात में वांछित परिणामों की कमी बनी रहेगी। क्योंकि अशुभ ग्रही प्रभाव होने से आपको कैरियर को चमकाने के लिए पूरे आत्मविश्वास के साथ काम करने की जरूरत रहेगी। यद्यपि आपको कुछ अचानक ही बड़ी कामयाबी प्राप्त रहेगी। जो आपके पद व प्रतिष्ठा को बढ़ाने वाली रहेगी।

अप्रैल 2018 से जून 2018: इस वर्ष के इन महीनों में आपको जहाँ कार्मिक व व्यवसाय सक्रियता का लाभ रहेगा। वहीं आप क्रय-विक्रय के क्षेत्रों में अच्छी स्थिति बनाने में सफल रहेगे। तकनीक के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की स्थित रहेगी। क्योंकि इस दौरान मंगल अच्छी स्थिति में होकर चिकित्सा तकनीक व सैन्य सुरक्षा के क्षेत्रों में अच्छी स्थिति देने वाला रहेगा। हालांकि पाप ग्रही प्रभाव होने से आपको अपने स्तर पर कोई चूक नहीं करना है। नही तो कोई गुप्त भेद के द्वारा आपको लक्ष्य से विमुख कर आपको हांनि पहुंचा सकता है। जिससे परेशानी की स्थिति बनी रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2018 से सितम्बर 2018: वर्ष 2018 के इन महीनों में आपको कैरियर को नई ऊॅचाई देने के लिए इधर-उधर की भाग-दौड़ करने की जरूरत रहेगी। व्यवसायिक मामलों में कुछ स्थान के चयन के लिए तैयार रहेंगे। हालांकि यह आपके के लिए आगामी समय में लाभप्रद रहेगा। किन्तु जिस स्तर की सफलता चाहते हैं, उसे प्राप्त करने में बिलम्ब रहने से मन में असंतोष की भावना रहेगी। सितम्बर माह में कैरियर व व्यवसाय के क्षेत्रों में बढ़ती हुई दुविधा के कारण आप परेशान रहेंगे। किन्तु प्रयासों को कमजोर न होने दें, तो आप लक्ष्य को प्राप्त करेंगे।

अक्टूबर 2018 से दिसम्बर 2018:  इस वर्ष के अंतिम तीन महीनों में आपके कैरियर की रफ्तार जारी रहेगी। किन्तु स्थान परिवर्तन व प्रवास हेतु आपको दूर दराज के क्षेत्रों में जाना रहेगा। राजनैतिक व समाजिक कार्यो में परेशानी की स्थिति रहेगी। आपकी प्रतिष्ठा कुछ कमजोर रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। यद्यपि नवम्बर में बदलती हुई ग्रह स्थितियों से आपको शुभ व वांछित परिणाम रहेगे। परिणामतः प्रतियोगी क्षेत्रों में सफलता रहेगी। व्यवसायिक उन्नति अर्जित करने में सक्षम रहेंगे। किन्तु दिसम्बर माह में कारोबारी जीवन में परेशानी रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |