2018 कुम्भ राशि कैरियर राशिफल

2018 कुम्भ राशि कैरियर राशिफल

2018 में कुम्भ राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक भविष्यफल

कैरियर एवं व्यवसाय 2018

जनवरी 2018 से मार्च 2018: इस वर्ष के इन महीनों में आप व्यवसायिक जीवन में अच्छी सफलता की स्थिति को बनाने में सक्षम रहेंगे। आपके द्वारा किए गए प्रयासों को अच्छी व वांछित सफलता की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। कैरियर के क्षेत्रों में महती प्रगति की स्थिति रहेगी। आप सूचना संवाद व तकनीक के जिन क्षेत्रों में कैरियर को चमकाने के प्रयास में रहेंगे। वह धीरे-धीरे सफलता के संकेत देने वाले रहेंगे। हालांकि फरवरी में प्रतिकूल स्थितियों की स्थिति रहेगी। किन्तु मार्च माह में सावधानी के साथ आगे बढ़ने की स्थिति रहेगी।

अप्रैल 2018 से जून 2018: इस वर्ष के इन महीनों में आप अपने कैरियर को और अच्छा बनाने के पहलुओं पर तेजी से अमल करने में लगे रहेंगे। हालांकि ग्रहों की शुभाशुभ स्थिति आपको शुभाशुभ दोनों तरह के परिणाम देने वाली रहेगी। व्यवसाय के क्षेत्रों में उन्नति हेतु आपको इन महीनों में अधिक परिश्रम की जरूरत रहेगी। कठिन परिश्रम के अनुसार सफलता नहीं मिलने से आप संबंधित कामों में हताश व निराश रहेंगे। धैर्य व साहस से काम लेने की जरूरत रहेगी। जिससे लक्ष्य की तरफ बढ़ने में कामयाब रहेगे।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2018 से सितम्बर 2018: वर्ष के इन महीनों में आप पुनः उत्साहित रहेंगे। परिणामतः आपको कैरियर व व्यवसाय के क्षेत्रों में अच्छी सफलता की स्थिति रहेगी। आप अपने निरन्तर के प्रयासों को और बढ़ाने में लगे रहेंगे। कुछ ऐसे प्रभावशाली निर्णय लेने में लगे रहेंगे। जिससे आशा के अनुरूप योजानाओं के क्रियान्वयन में प्रगति की स्थिति रहेगी। इस दौरान आप समाजिक व राजनैतिक जीवन में अच्छी प्रगति हासिल करेंगे। किन्तु छोटी-छोटी परेशानियों से इंकार नहीं किया जा सकता है। सतर्क रहने की जरूतर रहेगी।

अक्टूबर 2018 से दिसम्बर 2018: इस वर्ष के इन महीनों में पुनः अपने कैरियर को संवारने तथा लोगों के साथ व्यवसायिक सम्पर्क को बढ़ाने में व्यस्त रहेंगे। परिणामतः आप सम्मान जनक स्थिति को बनाने में सक्षम रहेंगे। यद्यपि नम्बर के महीने में आपको प्रयासों को सावधानी के साथ बढ़ाने की जरूरत रहेगी। जिससे सम्भावित व्यापारिक नुकसान से बचने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। इस वर्ष के दिसम्बर महीने में आप पुनः कैरियर व व्यवसाय में लाभान्वित रहेंगे। किन्तु सावधानी के साथ संबंधित क्षेत्रों में सक्रियता अनिवार्य रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |