हिन्दी

2022 कुम्भ राशि (Kumbh Rashi) कैरियर राशिफल

2022 कुम्भ राशि (Kumbh Rashi) कैरियर राशिफल

2022 में कुम्भ राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक भविष्यफल

कैरियर एवं व्यवसाय 2022

2022 कुम्भ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: वर्ष 2022 के इन महीनों में यदि एक सफल डाक्टर, इंजीनियर, डिजाइनर, कम्प्टूर डिजाइनर, कानूनी सलाहकार, एकाउन्टेंट, वकील, अध्यापक तथा सिविल सेवाओं में कैरियर को जोरदार बनाने के लक्ष्यों को हासिल करने में लगे हैं। तो सफल रहेंगे। क्योंकि गुरू का गोचर वांछित तथा उच्च किस्म की सफलता को देने वाला रहेगा। वहीं वर्ष 2022 के फरवरी महीने में आपके पेशेवर जीवन में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होते रहेंगे। जिससे मन में प्रसन्नता रहेगी। वहीं व्यापार को संचालित करने तथा आकर्षक उत्पादनों को बाजार की मांग को ध्यान में रखकर लाने को तैयार रहेगे। ऐसे में संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ तालमेल रहेगा। तथा योजनाओं के संचालन हेतु उनके मध्य जरूरी समीक्षा बैठक करने की जरूरत रहेगी। हालांकि वर्ष 2022 के मार्च के महीने में नई नियुक्तियों को अंतिम रूप देने में सक्षम रहेंगे। यदि आप कहीं साक्षात्कार हेतु जा रहे हैं, तो कामयाब रहेंगे। किन्तु मंगल का गोचर कई बार संबंधित क्षेत्रों में उत्तेजना को देने वाला रहेगा। जिससे तकनीक मामलों में कुछ परेशानी रहेगी। यदि आप अपने करियर में सफल होना चाहते हैं, तो अपने ज्योतिषी से मार्गदर्शन प्राप्त करे।

कुम्भ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: वर्ष 2022 के इन महीनों में कार्य व कारोबार को अर्जित करने के सकारात्मक वातावरण से युक्त रहेगे। जिससे वह काम चलाऊ भर नहीं रहेगे। बल्कि वांछित लक्ष्यों को हासिल करने में अत्यंत सहायक रहेंगे। अतः पूरे मन से प्रयासों को करने में कोई कोर सकर न छोड़े, चाहे वह निजी स्तर के व्यापार हो या फिर संबंधित निजी व सरकारी इकाइयों में नौकरी पाने तथा कामों को संचालित करने की बातें हो, उम्दा किस्म के अवसर वर्ष के इन महीनों में रहेगे। हालांकि वर्ष 2022 मई महीनें में लक्ष्यों के प्रति और सकर्त होकर चलने की जरूरत रहेगी। क्योंकि पाप ग्रहीय प्रभाव होने के कारण कई बार मन विचलित होता रहेगा। जिससे परेशान रहेगे। वर्ष 2022 के जून महीनें में 16 जून तक मंगल के साथ राशि स्वामी का गोचर कार्य व कारोबार के क्षेत्रों में तनाव को देने वाला रहेगा। जिससे लगातार मन परेशान रहेगा। अतः सावधानी बनाकर चलने में फायदा रहेगा। अन्यथा यह गोचर संबंधित कार्य व व्यापार में उत्तेजना को देने वाला रहेगा। जिससे सकारात्मक वातावरण खराब होता रहेगा। ऐसे में शानदार कैरियर के क्षेत्रों में अवरोधों का सिलसिला आ टपकेगा। अतः सावधानी बनाकर चलने में फायदा रहेगा। अन्यथा हानि से परेशान रहेंगे।

2022 कुम्भ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: वर्ष 2022 के इन महीनों में संबंधित एकाउन्टेंट, डाक्टर, इंजीनियर, डिजाइनर, कम्प्टूर डिजाइनर, न्यायिक मामलों में उच्च किस्म की कामयाबी अर्जित करने के अवसर रहेंगे। यदि आप निश्चित वेतन भोगी है, तो वर्ष के इन महीनों में ग्रहीय गोचर के कारण संबंधित विभागीय कामों को पूरा करने का ऊपर से दबाब रहेगा। क्योंकि वर्ष 2022 के जुलाई महीने में राशि स्वामी वक्री गति से संचरण में रहेंगे। ऐसे में संबंधित कैरियर के क्षेत्रों में चुनौती व अवरोधों को उत्पन्न होने के आसार रहेंगे। चाहे वह सूचना प्रौद्योगिकी या फिर तकनीक के क्षेत्र हो, यानी निजी जीवन के कैरियर व व्यवसाय को विकसित करने में परेशानी रहेगी। यदि आप किसी बड़ी योजनाओं के संचालक हैं, तो शीघ्रता में कोई निर्णय न लें। क्योंकि किसी व्यक्ति के द्वारा अन्तर विरोधों तथा साजिसों के कारण परेशान रहेंगे। वर्ष 2022 के 16 सितम्बर तक श्री सूर्य का गोचर कई बार मुश्किलों का दौर देने वाला रहेगा। हालांकि राशि स्वामी का गोचर बहुत हद तक शुभ व सकारात्मक रहेगा। उचित ज्योतिषीय सलाह से अपने वित्तीय वर्ष की अच्छी योजना बनाएं।

कुम्भ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: वर्ष 2022 के इन महीनों में संबंधित कार्य व कैरियर को सबल बनाने में  संबंधित अधिकारियो व कर्मचारियों के सहयोग से सतत् आगे बढ़ते रहेंगे। चाहे वह गीत, संगीत, फिल्म, अभिनय, कला, एकाउन्टेंट, डाक्टर, इंजीनियर, कम्प्टूर डिजाइनर, विधिक व सुरक्षा सैन्य, बैंकिंग, सिविल सेवाओं में कैरियर को शानदार बनाने की तमन्ना हो या फिर, उत्कृष्ट कार्य शैली द्वारा के अच्छे बर्ताव व व्यवहार से, कार्य स्थल या कार्य क्षेत्र में ताल मेल बढ़ाने की बातें हो, वर्ष 2022 में केतू व राशि स्वामी की गोचरीय स्थिति परेशानी को देने वाली रहेगी। जिससे सतत् परेशान रहेंगे। वही नवम्बर महीने के दो सप्ताहों तक संबंधित क्षेत्रों में कहीं लंबी यात्रा हेतु जाना पडे़गा। अतः सावधानी बनाकर चलने में फायदा रहेगा। वर्ष 2022 के दिसम्बर में किए प्रयासों को सफलता रहेगी। जिससे मन में उत्साह व विश्वास बढ़ा  रहेगा। क्योंकि श्री सूर्य वर्ष के इन महीनों में शक्ति देते हुये रहेंगे। जिससे अनावश्यक भटकने से बचते रहेंगे।

यह भी अवश्य पढ़ें: कुंभ राशि वित्तीय राशिफल और कुंभ राशि शिक्षा राशिफल

कुम्भ राशि के जातक नीचे जाकर कुम्भ राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 कुंभ राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14 …

2022 कुंभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के यह महीने कुम्भ …

2022 कुंभ राशि वित्तीय राशिफल

2022 के यह महीने कुम्भ राशि …

2022 कुंभ राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2022 के यह …

2022 कुंभ राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022के यह महीने कुम्भ …

2022 कुंभ राशि शिक्षा राशिफल

2022 के यह माह कुम्भ …

2022 कुंभ राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के इन महीनों …