हिन्दी

2020 कुम्भ राशि कैरियर राशिफल

2020 कुम्भ राशि कैरियर राशिफल

2020 में कुम्भ राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक भविष्यफल

कैरियर एवं व्यवसाय 2020

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 के यह महीने कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं के एक बेहतर कैरियर व व्यवसाय की सम्भावनाओं को और पुष्ट करने की स्थिति देते हुये रहेंगे। हालांकि वर्ष 2020 की कुण्डली का विश्लेषण करने से यह ज्ञात होता है। कि आप अपने कैरियर के प्रति अधिक सजग व उत्साहित रहेंगे। वैसे आपके कैरियर का निर्धारण जो राशि आपके दशम भाव में रहेगी। और उसके स्वामी के बलाबल तथा वर्ष पर्यन्त शुभ व अशुभ ग्रहों का प्रभाव तथा उसमें सबसे अधिक जो शक्तिशाली रहेगा। उसी के अनुसार आप अपने कैरियर में सफलता व असफलता को अर्जित करते रहेंगे। हालांकि वर्ष 2020 के इन माहों में आपको पहले से अधिक मौके प्राप्त होते रहेंगे। जिससे आप इंजीनियरिंग, तकनीक, शल्य चिकित्सा, कानून व वस्तुओं के विक्रय व कामों में प्रबंधन आदि से संबंधित क्षेत्रों में अपने आपको साबित करते हुये रहेंगे। हालांकि आपके कैरियर के स्वामी श्री मंगल फरवरी माह में धनु एवं मार्च में मकर राशि गत संचरण करते हुये रहेंगे। जिससे आपको कार्य व व्यापार के संदर्भो में कुछ यात्राओं में जाने की स्थिति रहेगी।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के यह माह कुम्भ राशि वाले जातक व जातिकाओं को कैरियर व व्यवसाय को और अच्छा करने के कई मौकों को देते हुये रहेंगे। जिससे आप अपने कैरियर को और अच्छा बनाने में लगे हुये रहेंगे। वैसे कुछ विषयों के चुनाव व उसमे कैरियर संवारने की इच्छाओं को लेकर आप परिश्रम तो करते रहेंगे। किन्तु कुछ चिंतित होते रहेंगे। वैसे आपके कर्म भाव के स्वामी मंगल है। जो कि आपके कैरियर को और अच्छा बनाने के लिये अवसर देते रहेंगे। जिससे आपको वर्ष 2020 के इन महीनों में लाभ की स्थिति को गढ़ते हुये रहेंगे। हालांकि आपको वर्ष 2020 के इन महीनों में कुछ दूर-देश की यात्राओं में भी जाना पड़ेगा। जिससे संबंधित व्यायापर कैरियर को और अच्छा बनाने में सहयोग बना हुआ रहेगा। यदि आप व्यवसायी हैं, तो आपको अपने व्यापार को और बढ़ाने के लिये वर्ष 2020 में अच्छे वातावरण मिलते हुये रहेंगे। जिससे आप खुश रहेंगे। हालांकि आपको अपने अधीनस्थ कर्मचारियों का मार्ग दर्शन कराने के लिये कुछ अतिरिक्त मेहनत की जरूरत रहेगी। यानी वर्ष 2020 आपके लिए बहुत हद तक ठीक रहेंगे।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के यह माह कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं को कैरियर व व्यापार के संदर्भो में अनुभवशाली बने हुये रहेगे। जिससे आप अपने कार्य व व्यवसाय में अच्छे परिणामों को अर्जित करने में लगे हुये रहेंगे। हालांकि देशकाल परिस्थिति को लेकर आपको कुछ बातों में समझौता करना पड़ेगा। या फिर उत्पादों व वस्तुओं की विक्री हेतु आपको कही प्रदर्शनी लगाने के आसार बने हुये रहेंगे। जिससे अधिक से अधिक लोगों को अपने वस्तु व उत्पादों के प्रति आकर्षित किया जा सके। वैसे ऐसे जातक जो कैरियर व व्यापार के क्षेत्रों में अपने नये कदम रख रहे है। उन्हें भी कुछ प्रयत्नों के बाद सफलता मिलती हुई रहेगी। जिससे आप अपने कामों को और सही ढंग से करने में लगे हुये रहेंगे। वर्ष 2020 के इन महीनों में आपके कैरियर के स्वामी मंगल की गोचरीय स्थिति और उसका ग्रहीय प्रभाव आपको कई कामों में बढ़त देने वाला रहेगा। हालांकि आपके यह प्रयास संघर्षो की स्थिति में बदल सकते हैं। जिससे आपको अपने धैर्य व विवेक का सहारा लेने की जरूरत बनी हुयी रहेगी। अतः वर्ष 2020 के यह माह आपको कैरियर व व्यापार के क्षेत्रों में मिश्रित परिणाम देने वाले रहेंगे।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के यह महीने कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं के लिए कैरियर व व्यवासाय को सफलता के स्तर तक ले जाने वाले रहेंगे। हालांकि आपको इस सफलता के सफर को तय करने में कई स्तर के झटके भी लग सकते है। जिससे आप पहले से अधिक अपनी कोशिशों में लगे हुये रहेंगे। क्योंकि कर्म भाव में राहू व केतू की स्थिति बनी हुई रहेगी। जिससे आपको कई बार जिस स्तर के परिणाम चाहते हैं। नहीं रहेंगे। जिसे आप निजी स्तर की समस्या मानकर परेशान रहेंगे। हालांकि गुरू व राशि स्वामी शनि का व्यय भावगत गोचर आपको कई कामों में व्यय की स्थिति भी देता हुआ रहेगा। वर्ष 2020 के इन महीनों में आपको पहले की तुलना में कई बार अपने व्यापार व कैरियर के लक्ष्यों को साधने के लिये बाहर जाना पड़ेगा। या फिर लंबे अरसे तक आपको बाहर ही सेवाओं को देना पड़ेगा। हालांकि आपके ख्याति व सफलता की स्थिति कमजोर नहीं रहेगी। चाहे वह कुछ परेशानियों के बाद ही हों, किन्तु सफलता आपसे कहीं दूर नहीं जाने वाली रहेगी। क्योंकि व्यय भावगत गुरू की स्थिति आपके लाभ को अच्छा करने वाली रहेगी।Get your personalised 2020 Career Report

कुम्भ राशि के जातक नीचे जाकर कुम्भ राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 कुंभ राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 …

2020 कुंभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के यह महीने कुम्भ …

2020 कुंभ राशि वित्तीय राशिफल

2020 के यह महीने कुम्भ राशि …

2020 कुंभ राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 के यह …

2020 कुंभ राशि स्वास्थ्य राशिफल

22020 के यह महीने कुम्भ …

2020 कुंभ राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह कुम्भ …

2020 कुंभ राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों …