हिन्दी

2019 मकर राशि शिक्षा वार्षिक राशिफल

2019 मकर राशि शिक्षा वार्षिक राशिफल

2019 मकर राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल

शिक्षा एवं ज्ञान 2019 मकर राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2019 से मार्च 2019: 2019 के इन महीनों में मकर राशि के जातक व जातिका अपने शैक्षिक पहलुओं को सुधारने तथा अपने ज्ञान को उम्दा किस्म का बनाने में सफल रहेंगे। क्योंकि इन मासों में शुभ ग्रहीय गोचर आपके संबंधित भावगत बना हुआ रहेगा। जिससे अध्ययन व अध्यापन के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति बनी हुई रहेगी। बहुत सम्भव है कि आपको किसी संस्था के द्वारा पुरूस्कृत किया जायेगा।

अप्रैल 2019 से जून 2019: इस वर्ष 2019 के इन महीनों में मकर राशि वालों को कला, विज्ञान, फिल्म, संगीत, चिकित्सा, प्रबंधन व तकनीक के क्षेत्रों में वांछित प्रगति के अवसर बने हुए रहेंगे। जिन विषयों से संबंधित है उन विषयों में अच्छी प्रगति  रहेगी। क्योंकि 2019 के इन मासों में मंगल, बुघ, शुक्र ग्रहों का गोचर आपके अध्ययन क्षेत्रों में ख्याति प्रदाता बने हुए रहेंगे। हालांकि आपको अपने स्तर पर नकारात्मक बातों से बचने की जरूरत रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2019 से सितम्बर 2019: इस वर्ष 2019 के इन महीनों में मकर राशि के जातकों को कला, तकनीक, साहित्य, चिकित्सा के क्षेत्रों में इन मासों में मिलेजुले परिणामों के संकेते रहेंगे। अर्थात् इस दौरान आपके शैक्षिक पहलुओं में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे। वर्ष 2019 के इन मासों में भय व आलस्य को छोड़कर अपने अध्ययन में ध्यान देगें रहेगे तो शुभ ग्रहीय प्रभाव आपकी शुभता को बढ़ाकर सफल करने वाला रहेगा।

अक्टूबर 2019 से दिसम्बर 2019: इस वर्ष 2019 के इन महीनों में मकर राशि के जातक व जातिकाओं को फिल्म, कला, साहित्य, संगीत, चिकित्सा, प्रबंधन में व्यापक प्रगति की स्थिति रहेगी। हालांकि पाप व अशुभ ग्रही प्रभाव होने से आपका मन इधर-उधर की बातों में भटकता रहेगा। अतः ध्यान व सावधानी से अपने विषयों व संबंधित शैक्षिक केन्द्रों में तत्पर रहें, अन्यथा हानि की स्थिति बढ़ सकती है और प्रयासों को झटका लग सकता है।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |