2018 मकर राशि स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल । Yearly hindi rashifal for capricorn
Pavitra Jyotish Kendra
Ganesha Pavitra Jyotish

2018 मकर राशि स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल

2018 मकर राशि स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल

2018 मकर राशि स्वास्थ्य राशिफल

स्वास्थ्य 2018 मकर राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2018 से मार्च 2018: इस वर्ष 2018 के इन महीनों में आप सेहत के मामलों में मिश्रित परिणामों को प्राप्त करेंगे। सेहत में कष्टप्रद स्थिति रहने से आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे। जिससे आपको कुछ समय तक उपचार लेने की जरूरत रहेगी। हालांकि मार्च महीने में आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। उचित खान-पान का ध्यान जरूरी रहेगा।

अप्रैल 2018 से जून 2018: इस वर्ष 2018 के इन महीनों में आप अपने शारीरिक बल को और बढ़ाने मे सक्षम रहेंगे। छोटी-छोटी परेशानियों के बाद आपके काम नहीं रूकने वाले रहेंगे। अर्थात् सेहत में मिश्रित परिणामों की स्थिति रहेगी। मई के महीनों में सेहत में हानि की स्थिति रहेगी। जिससे आपको किसी चिकित्सक की सलाह की आवश्यकता रहेगी। जून में मिश्रित परिणामों की स्थिति रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2018 से सितम्बर 2018: इस वर्ष 2018 के इन महीनों में आप अपने सेहत को और पुष्ट तथा बलिष्ठ बनाने में तत्पर रहेंगे। हालांकि कुछ न कुछ रोगों के चलते आप परेशान रहेंगे। आप देखेंगे कि कार्य क्षमताओं को बढ़ाने की लगातार चुनौती रहेगी। हालांकि उचित व्यायाम व परहेजों से आपको अच्छा लाभ रहेगा। आप समय के अनुसार चलेगे। जिससे आपके सेहत की क्षमताएं बढ़ी हुई रहेगी।

अक्टूबर 2018 से दिसम्बर 2018: इस वर्ष 2018 के इन महीनों में आप अपने स्वास्थ्य को अच्छा बनाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। इन प्रयासों मे इस दौरान आपको आंशिक सफलता रहेगी। जिससे आपकी शारीरिक व मानसिक पीड़ाएं बढ़ी हुई रहेगी। हालांकि नवम्बर महीनों में सेहत की परेशानियां धीरे-धीरे कम होने लगेगी। हालांकि दिसम्बर के महीने में आपको कुछ परेशानियां बनी रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

नोटः यह स्वास्थ्य पूर्वानुमान वैदिक ज्योतिषशास्त्र के अनुसार राशि चक्र में ग्रहों की गोचरीय स्थिति एवं उनके शुभाशुभ प्रभाव, बलाबल के आधार पर बताया जा रहा है। इसे पूर्ण रूप से स्वास्थ्य सुझाव न मानकर साथ में स्वास्थ्य विशेषज्ञ (डाक्टर) की सलाह भी जरूरी होने पर अवश्य लें।