हिन्दी

2022 मकर राशि (Makar Rashi) स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल

2022 मकर राशि (Makar Rashi) स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल

2022 मकर राशि स्वास्थ्य राशिफल

स्वास्थ्य 2022 मकर राशि वार्षिक राशिफल

2022 मकर राशि स्वास्थ्य राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: 2022 के इन महीनों में स्वास्थ्य के मामलों में सर्वोत्तम परिणामों को अर्जित करने के शानदार मौके रहेगे। बशर्ते संयमित दिनचर्या व सधे हुये खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत रहेगी। वर्ष 2022 मे राशि स्वामी बहुत हद तक अनुकूल वातावरण बनाने तथा सुख, शांति को देने वाला रहेगा। हालांकि इस दिशा में कुछ कदम आपको भी बढ़ाना पड़ेगा। अतः समय-समय पर खान-पान का ध्यान देने की जरूरत रहेगी। वर्ष 2022 के फरवरी महीनें में यद्यपि मानसिक तनाव व नेत्र, दंत, उदर तथा रक्त चाप जैसे कुछ विकारों के उत्पन्न होने के असार रहेगे। वहीं बढ़ती हुई जिम्मेदारियों को निभाने मे परेशान रहेगे। जिससे कई बार काम के साथ समुचित आराम न मिल पाने के कारण शरीर में थकान तथा कमजोरी रहेगी। वहीं वर्ष 2022 के मार्च महीनें मे राशि स्वामी की गोचरीय स्थिति तथा शुक्र का गोचर सेहत को अच्छा करने वाला रहेगा। जिससे अपने रोगप्रतिरोध को अच्छा करने तथा शरीर की कांति को बढ़ाने में सक्षम रहेंगे।

मकर राशि स्वास्थ्य राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: 2022 के इन महीनों में स्वास्थ्य के मामलों में ग्रहीय गोचर से प्राप्त आंकड़ों से ऐसा प्रतीत हो रहा है। कि वर्ष के यह महीने अच्छे रहेंगे। हालांकि छोटी-छोटी बातों को छोड़ दे तो कुल मिलाकर आप अच्छे सेहत के स्वामी रहेंगे। बशर्ते मन का प्रसन्न रखना अच्छा सोचना और पौष्टिक पदार्थो का सेवन नियमित करने की जरूरत रहेगी। यथा समय काम व आराम तथा मनोरंजन की तरफ भी ध्यान देने की जरूरत रहेगी। क्योंकि वर्ष 2022 के अर्पैल में माह के तीसरे सप्ताह से श्री सूर्य व राहू की गोचरीय स्थिति सेहत में रक्त तथा गुप्तांगों के विकारों को देने वाली रहेगी। हालांकि वर्ष 2022 के मई माह में धन तथा आजीविका के क्षेत्रों में राशि स्वामी अधिक भाग-दौड़ को बढ़ाने वाला रहेगा। जिससे सेहत में विपरीत असर होने के आसार रहेंगे। यद्यपि जून में अपने सेहत को अच्छा करने में सक्षम रहेंगे। किन्तु ऐसे स्थान जहॉ अधिक जोखिम हो, वहॉ समुचित सावधानी बनाकर चलने में फायदा रहेगा। अतः गोचरीय क्रम में उत्पन्न नकारात्मक ऊर्जा आने के अवसर न दें। वर्ष 2022 मे आपका स्वास्थ्य कैसा होगा जानने के लिए अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

2022 मकर राशि स्वास्थ्य राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: 2022 के इन महीनों में स्वास्थ्य के मामलों में बेहतरीन परिणमों को पाने के आसार रहेंगे। चाहे वह रोग प्रतिरोध को बढ़ाने तथा सेहत के नियमों को साधने की बातें हो या फिर अन्य दूसरे संदर्भ हो, जहॉ से सेहत को सुन्दर बनाया जा सकता है। उन्हें साधने में व्यापक प्रगति रहेगी। किन्तु अपने स्तर पर मन को प्रसन्न रखना तथा अच्छा सोचना ऐसी आदतें सुखद सेहत की तरफ बढ़ाने वाली रहेगी। यद्यपि वर्ष 2022 के इन महीनों में राशि स्वामी के गोचरीय क्रम से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार यह कहा जा सकता है। कि राहू तथा शनि का गोचर रक्तादि विकार तथा कब्ज को देने वाला रहेगा। किन्तु अगस्त माह में आपको  पौष्टिक पदार्थो के सेवन नियमित खान-पान में दूध, दही, घी, फलादि को शामिल करना पडे़गा। वहीं घर के बुजुर्गो व माता-पिता के सेहत की तरफ ध्यान देने की जरूरत रहेगी। वर्ष 2022 के सितम्बर महीनें में तामसिक पदार्थो से दूरी बनाने की जरूरत रहेगी। वही घर परिवार मे अच्छे वातावरण को लाना पडे़गा। क्योंकि राशि स्वामी ज्यादा बेहतर स्थिति में नहीं रहेगा।

मकर राशि स्वास्थ्य राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: 2022 के इन महीनों में स्वास्थ्य के मामलों को बहुत अच्छा करने के अवसर रहेगे। किन्तु यह आप पर निर्भर करता है कि आप ठीक समय से खाने-पीने, उठने, बैठने के क्रिया कलापों को किस प्रकार से करते हैं। वैसे वर्ष 2022 के अक्टूबर महीने में  सेहत में अच्छे  परिणाम रहेंगे। चाहे व शारीरिक कष्टों को दूर करने तथा सेहत को सुगठित करने के प्रयास हो या फिर अन्य दूसरे मामलें हो, निरन्तर लाभ मिलता हुआ रहेगा। किन्तु इस वर्ष 2022 के दिसम्बर माह में पुनः कार्य व व्यापार को साधने के लिए देश तथा देशान्तर में यात्रा व प्रवास हेतु जाना पड़ेगा। ऐसे में शरीर में कष्ट व कुछ पीड़ाओं के उभरने के आसार रहेंगे। अतः अपने सूझबूझ को कमजोर न करें, तथा यथा समय योगासनों को दोहराते रहेंगे। तो निश्चित तौर पर वर्ष के इन महीनों में अच्छे सेहत के स्वामी रहेगे। क्योंकि इस दारौन घर से सुखद सहयोग रहेगा। तथा शुक का गोचर दैहिक कांति को अच्छा करने वाला रहेगा। अतः प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें। क्या आप अपनी स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर भ्रमित हैं, अगर हां तो ज्योतिषीय मार्गदर्शन द्वारा इस समस्या को हल कीजिये।

नोटः यह स्वास्थ्य पूर्वानुमान वैदिक ज्योतिषशास्त्र के अनुसार राशि चक्र में ग्रहों की गोचरीय स्थिति एवं उनके शुभाशुभ प्रभाव, बलाबल के आधार पर बताया जा रहा है। इसे पूर्ण रूप से स्वास्थ्य सुझाव न मानकर साथ में स्वास्थ्य विशेषज्ञ (डाक्टर) की सलाह भी जरूरी होने पर अवश्य लें।

यह भी पढ़ना न भूलें: मकर राशि उपयोगी उपाय

मकर राशि के जातक नीचे जाकर मकर राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 मकर राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14 …

2022 मकर राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के इन महीनों में …

2022 मकर राशि वित्तीय राशिफल

2022 के यह महीने मकर …

2022 मकर राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष 2022 मे मकर राशि …

2022 मकर राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने मकर …

2022 मकर राशि शिक्षा राशिफल

2022 के यह माह मकर राशि …

2022 मकर राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के इन महीनों में …