हिन्दी

2022 मेष राशि (Mesh Rashi) स्वास्थ्य राशिफल

2022 मेष राशि (Mesh Rashi) स्वास्थ्य राशिफल

2022 मेष राशि स्वास्थ्य राशिफल

स्वास्थ्य 2022 मेष राशि वार्षिक राशिफल

2022 मेष राशि स्वास्थ्य राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: वर्ष 2022 में शरीरिक बल को अच्छा करने तथा रक्तादि विकारों को दूर करने में सतत् प्रगति के अवसर रहेंगे। किन्तु अपने स्तर पर जहॉ मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। वहीं खान-पान व आचार विचारों को संयमित करने की दिशा में सतत् प्रयास करना पड़ेगा। क्योंकि राशि स्वामी श्री मंगल का गोचर वर्ष 2022 के इन महीनों में जनवरी तथा फरवरी के अंतिम सप्ताहों तक ज्यादा बेहतर परिणामों को देने वाले नहीं रहेगे। ऐसे में शरीर में गुप्तांगों की पीड़ा व रोग उत्पन्न रहेंगे। वहीं कार्य व्यापार तथा सैन्य सुरक्षा, तकनीक आदि के क्षेत्रों में भी तथा सामान्य जीवन में भी राशि स्वामी मंगल का गोचर चोटादि भय को देने वाला रहेगा। अतः सतत् अपने प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें,। क्योंकि केतू की युति भी स्वास्थ्य को ज्यादा बेहतर करने वाली नहीं रहेगी। किन्तु वर्ष 2022 के फरवरी माह के अंतिम दिनों में पुनः स्वास्थ्य सुखद रहेगा। क्योंकि राशि स्वामी इस दौरान उच्च होकर गोचर में रहेगे। जिससे रोग प्रतिरोध को बढ़ाने व कामों को सुधारने में अच्छी प्रगति रहेगी। वर्ष 2022 मे आपका स्वास्थ्य कैसा होगा जानने के लिए अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

मेष राशि स्वास्थ्य राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022:  वर्ष 2022 में यदि गौर करें आपके स्वास्थ्य में तो राशि स्वामी अप्रैल माह में उच्च होकर गोचर में रहेगा। जिससे शरीर के रोग व विकारों को इस दौरान दूर करने में प्रगति रहेगी। यानी इस नूतन वर्ष में इस दौरान में आप समग्र सेहत की ओर बढ़ते रहेंगे। जिससे शारीरिक व मानसिक स्तर पर तरोताजगी को महसूस करते रहेंगे। वहीं संबंधित कार्य व व्यवसाय के क्षेत्रों में हौसले बढ़े रहेंगे। और संबंधित क्षेत्रों में तीव्रता से आगे बढ़ने का उत्साह मिलता रहेगा। यानी अप्रैल तथा 17 मई तक राशि स्वामी के कारण स्वास्थ्य को सुखद रखने व रोगप्रतिरोधक क्षमताओं को उच्च करने के अवसर रहेंगे। जिससे मन में प्रसन्नता रहेगी। किन्तु वर्ष 2022 में 18 मई के बाद शरीर में कुछ थकावट व रोग तथा पीड़ाओं के उत्पन्न होने के आसार रहेंगे। जिससे सतत् परेशानी बढ़ी रहेगी। यानी वर्ष 2022 के यह मौके स्वास्थ्य की कटौसी में खरें नहीं रहेगे। जिससे मानसिक व शारीरिक वेदना के बढ़ने के असार रहेंगे। वहीं जोखिम भरे कार्य तथा जिनसे चोटादि का भय हो वहॉ आपको सावधानी बनाकर चलना पड़ेगा। यानी आपको वर्ष के इन महीनांें में सेहत के प्रति सावधानी बनाकर चलना पड़ेगा।

2022 मेष राशि स्वास्थ्य राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: वर्ष 2022 के इन महीनों में बाते करें आपके सेहत की तो जुलाई का महीना स्वास्थ्य के लिहाज से बहुत ही खास रहेगा। जिससे शरीर की रौनकता बढ़ी हुई रहेगी। यदि कोई रोग व पीड़ा है, तो उसे दूर करने में सक्षम रहेंगे। यानी वर्ष 2022 के इन महीनों में समग्र सेहत की ओर बढ़ते रहेंगे। शारीरिक बल को बढ़ाने तथा मांसपेशियों को मजबूत बनाने की ख्वाइश पूरी होती रहेगी। आपके किए गए प्रयासों का सकारात्मक असर वर्ष के इन महीनें में बना रहेगा। किन्तु इस नूतन वर्ष 2022 के अगस्त महीनें में राशि स्वामी मंगल की गोचर स्थिति तथा पाप ग्रहीय प्रभाव कहीं न कहीं स्वास्थ्य के सृजन में अवरोधों को लाने वाला रहेगा। वर्ष 2022 में सितम्बर का महीना भी ज्यादा सकारात्मक नहीं रहेगा। ऐसे में शरीर में चोटादि भय रहेगा। अतः अपने स्तर पर सेहत के प्रति लापरवाह न रहें, तथा तामसिक आहारों के सेवन से परहेज करें, जिससे सेहत के महत्वपूर्ण आयामों को साधनें में अच्छी प्रगति रहेगी। वर्ष 2022 के इन महीनों में सम्पूर्ण सेहत के तरफ ले जाने में हालांकि ग्रहीय स्थिति से उत्पन्न नकारात्मक प्रभावों से इंनकार नहीं किया जा सकता है, ऐसे में जरूरी एहतियात को बनाकर चलने तथा स्वास्थ्य के लिए उपयोगी आहारों को लेने में कोताही न करें| स्वास्थ्य समस्याओं के निवारण के लिए अपने ज्योतिषी से सलाह प्राप्त करे।

मेष राशि स्वास्थ्य राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: वर्ष 2022 मे राशि चक्र के अनुसार देखने से पता चलता हैं, कि आपके सितारे वर्ष के इन महीनों में स्वस्थ्य जीवन शैली की तरफ बढ़ाने वाले रहेगे। जिससे रोग प्रतिरोध को बढ़ने में मदद् मिलती रहेगी। हालांकि अक्टूबर के पहले दो सप्ताहों तक यह गोचर नेत्रादि विकार तथा गर्दन के दर्द तथा स्वास्थ्य को कमजोर करने की तरफ बढ़ाने वाला रहेगा। ऐसे में लगातार संयमित दिनचर्या की तरफ बढ़ने की जरूरत रहेगी। क्योंकि राशि स्वामी का गोचर इस दौरान सेहत को मेनटेन करने में ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा। वहीं राहू का गोचर भी कई बार स्वास्थ्य को पीड़ित करने वाला रहेगा। यानी वर्ष 2022 में स्वास्थ्य के संदर्भ में देखे तो मिश्रत परिणाम रहेंगे। किन्तु अपने स्तर पर संयमित होकर तथा सेहत के लिए जरूरी एवं उपयोगी आयामों को अपनाकर अच्छी सेहत को निर्मित करने की दिशा में बढ़ने की जरूरत रहेगी। क्योंकि राशि स्वामी 13 नवम्बर से वक्री गति से गोचर करेंगे। जिससे स्वभावगत उत्तेजना व गुस्से की स्थिति रहेगी। अतः जो आपके मानसिक व शरीरिक स्वास्थ्य को प्रभाववित करने वाली रहेगी। अतः घर परिवार व अन्य दूसरे स्थानों में आक्रोशित होने से बचना पडे़गा।

नोटः यह स्वास्थ्य पूर्वानुमान वैदिक ज्योतिषशास्त्र के अनुसार राशि चक्र में ग्रहों की गोचरीय स्थिति एवं उनके शुभाशुभ प्रभाव, बलाबल के आधार पर बताया जा रहा है। इसे पूर्ण रूप से स्वास्थ्य सुझाव न मानकर साथ में स्वास्थ्य विशेषज्ञ (डाक्टर) की सलाह भी जरूरी होने पर अवश्य लें।

यह भी पढ़ना न भूलें: मेष राशि उपयोगी उपाय

मेष राशि के जातक नीचे जाकर मेष राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 मेष राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14…

2022 मेष राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

वर्ष 2022 के जनवरी माह…

2022 मेष राशि वित्तीय राशिफल

2022 के इन महीनों में लाभ…

2022 मेष राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल

2022 के इन महीनों में प्रेम…

2022 मेष राशि स्वास्थ्य राशिफल

इस नूतन वर्ष 2022 के…

2022 मेष राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल

2022 के यह महीने आपके…

2022 मेष राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 कहते हैं कि…