हिन्दी

2020 मेष राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 मेष राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 मेष राशि स्वास्थ्य राशिफल

स्वास्थ्य 2020 मेष राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2020 से मार्च 2020: इस नूतन वर्ष 2020 के जनवरी के महीनें में आप अपने सेहत के प्रति कितने जागरूक व सतर्क हैं, इसकी परीक्षा जनवरी से फरवरी के पहले सप्ताह में होती रहेगी। अतः आप इसके लिए अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के मूड़ मे रहेंगे। जिससे आप अपने खान-पान को दुरूस्त करते हुए नित्य ही योगासनों का सहारा लेते रहेंगे। क्योंकि राशि का स्वामी मंगल स्वराशि में गोचर करता हुआ अष्टम भावगत रहेगा। जिससे सेहत में दर्द, ज्वर, उन्माद, अनिद्रा आदि परेशानियों के होने की सम्भवना बनी हुई रहेगी। यदि आप उम्रदार है तो घुटनों के दर्द, युवक हैं तो योनांगों की पीड़ाये उभर सकती है। फरवरी के दूसरे सप्ताह में राशि स्वामी मंगल गोचर वश भाग्य भाव धनु राशि गत संचारण करेंगे। जिससे आपकी सेहत अच्छी रहेगी। आप इस दौरान धर्म के कामों को शामिल कर उसे अंजाम तक पहुंचाने में लगे हुए रहेंगे। अर्थात् आपका इंतजार व सावधानी सेहत के लिए शुभ समय में बदल जायेगी। जिससे आप खुश होने वाले रहेगे।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के इन महीनों में मेष राशि के जातक व जातिकाओं के सेहत के पुष्ट रहने के पूरे आसार बने हुए रहेंगे। स्वास्थ्य सुखद रहेगा। यदि उम्रगत कोई बीमारी है, तो उसके भी दूर होने की स्थिति बनी हुई रहेगी। यदि आप नवयुवक हैं, तो आपकी सेहत पहले से अच्छी रहेगी। इन महीनों में आपको अपने रहन-सहन व खान-पान पर समय का ध्यान देना उपयोगी रहेगा। कोई ऐसा काम जिसमें जोखिम की सम्भावनाएं बनी हुई हो, उन्हें आप नियमों व हिदायतों के अनुसार ही करें। तो सेहत की पीड़ाएं नहीं रहेगी। क्योंकि आपके राशि मेष का स्वामी मंगल शुभ स्थानों में गोचर करता हुआ रहेगा। हालांकि शनि ने पीड़ा देने के संकेत दिये हैं, किन्तु उसे गुरू व राशि स्वामी मंगल संभालते हुए नज़र आ रहे हैं। जिससे आपके शारीरिक कष्ट की सम्भावनाएं क्षीण होती रहेगी। हालांकि जून के तीसरे सप्ताह में राशि स्वामी मंगल गोचर वश व्यय भाव में पहुँच जायेगे। जिसके कारण आपको कर्ण, दंत, गर्दन, कंधे, व गुप्तांगों के दर्द व रोग उत्पन होने के आसार रहेंगे। वर्ष 2020 के महीनों में आपको सावधानी का साथ पकड़ लेना चाहिए।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में मेष राशि के जातक व जातिकाओं को स्वास्थ्य को सुखद रखने के कई मौके रहेंगे। जिन्हें आप उपयोग करके अपने स्वास्थ्य को और सुखद व पुष्ट बना सकेंगे। क्योंकि वर्ष के इन महीनों में आपको शारीरिक कांति को बढ़ाने के अच्छे अवसर विद्यमान रहेंगे। क्योंकि बुध, शुक्र का शुभ ग्रहीय गोचर आपके लिए हितकारी रहेगा। जिससे आप अपने सेहत की पीड़ाओं को हटाने में सक्षम रहेंगे। वर्ष 2020 के इन महीनों में आपको योग व नियमित दिनचर्या से लगाव रहेगा। जिससे शारीरिक विकारों व पीड़ाओं से छुटकारा मिलता रहेगा। हालांकि युवक व युवतियों के लिए यह माह विशेष रूप से सावधानी वाले रहेंगे। उन्हें अपने आहार विहार को साधते हुए चलने की जरूरत रहेगी। यदि आप उम्रदराज हैं, तो भी आपको इन महीनों में अपने सेहत का पूरा ध्यान देने जरूरत रहेगी। क्योंकि राशि स्वामी मंगल व्यय भाव गत होकर गोचर करेंगे। जिससे आपको दंत, कर्ण, कंधे, भुजाओं व गर्दन के दर्द उत्पन्न होने के आसार रहेंगे।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में मेष राशि के जातक व जातिकाओं को अपने शरीर को और पुष्ट तथा सुदृढ़ करने के अवसर रहेंगे। जिससे आप अपने कामों को और सही ढंग से अंजाम तक पहुंचाने में सफल रहेंगे। गुरू की शुभ गोचरीय स्थिति आपके लिए जहाँ सुनहरे कल को गढ़ती रहेगी। वहीं राहू की धन भावगत गोचरीय स्थिति आपके धन के साथ तन को भी नुकसान के स्तर तक पहुंचाने के संकेत दे रही है। जिसके परिणाम स्वरूप मेष राशि के जातकों को वर्ष 2020 के अक्टूबर से दिसम्बर माह में नेत्र, दंत, कर्ण, कंधे, गर्दन, के दर्दों की स्थिति होने के आसार रहेंगे। अतः वर्ष के इन महीनों में आपको जहाँ अपने खान-पान को दुरुस्त करने की जरूरत रहेगी। वहीं नियमित व्यायामों को भी अपने दिनचर्या का अंग बनाने की जरूरत रहेगी। शनि पेट में मरोड़ को पैदा कर सकते हैं। जिससे आपकी भूख कमजोर पड़ने के आसार रहेंगे। अतः खान-पान के प्रति जागरूकता जरूरी रहेगी। जिससे सेहत में होने वाले विकारों से आप बचते रहेंगे।Get your Personalised Health Report By PavitraJyotish

नोटः यह स्वास्थ्य पूर्वानुमान वैदिक ज्योतिषशास्त्र के अनुसार राशि चक्र में ग्रहों की गोचरीय स्थिति एवं उनके शुभाशुभ प्रभाव, बलाबल के आधार पर बताया जा रहा है। इसे पूर्ण रूप से स्वास्थ्य सुझाव न मानकर साथ में स्वास्थ्य विशेषज्ञ (डाक्टर) की सलाह भी जरूरी होने पर अवश्य लें।

मेष राशि के जातक नीचे जाकर मेष राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 मेष राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14…

2020 मेष राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

वर्ष 2020 के जनवरी माह…

2020 मेष राशि वित्तीय राशिफल

2020 के इन महीनों में लाभ…

2020 मेष राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल

2020 के इन महीनों में प्रेम…

2020 मेष राशि स्वास्थ्य राशिफल

इस नूतन वर्ष 2020 के…

2020 मेष राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल

2020 के यह महीने आपके…

2020 मेष राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 कहते हैं कि…