हिन्दी

2022 कुम्भ राशि (Kumbh Rashi) स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल

2022 कुम्भ राशि (Kumbh Rashi) स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल

2022 कुम्भ राशि स्वास्थ्य राशिफल

स्वास्थ्य 2022 कुम्भ राशि वार्षिक राशिफल

2022 कुम्भ राशि स्वास्थ्य राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: 2022 के इन महीनों में इस राशि के जातक व जातिकाओं को सतत् कार्य व व्यापार में प्रगति अर्जित करने तथा सुखद जीवन की राह में बढ़ने में वर्ष 2022 के यह महीने सुखद रहेगे। जिससे तन व प्रसन्न रहेगा। किन्तु सुख, शांति तथा संतुष्टि जैसे गुणों से किनारा न करें और अनावश्यक बातों से बचें, तथा प्रसन्न चित रहने के प्रक्रिया को रोजमर्रा के जीवन में उतरना पडे़गा। वर्ष वर्ष 2022 के जनवरी महीने में यद्यपि मानसिक स्तर पर तनाव बना रहेगा। वर्ष 2022 के फरवरी महीने में यद्यपि इस राशि में पाप ग्रहीय प्रभाव होने के कारण सेहत में नरमी के आसार रहेंगे। अतः समय-समय पर खाने-पीने सोने जागने तथा नियमित शौचादि क्रियाओं को नियमित रखें तथा उपयुक्त व नियमित व्यायाम करें, जिससे वर्ष के इन महीनों में अच्छा रहेगा। मार्च 2022 में यद्यपि ग्रहीय गोचर मिश्रित परिणामों को सेहत के संदर्भों में देने वाला रहेगा। अतः अपने स्तर पर प्रयासों को भरपूर जारी रखने में कोताही न करें, तो अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर वर्ष के इन महीनों में व्यापक स्तर के परिणाम रहेंगे। किन्तु जोखिम भरे कामों से कुछ दूरी बनाकर चलने में फायदा रहेगा।

कुम्भ राशि स्वास्थ्य राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: 2022 के इन महीनों में इस राशि के जातक व जातिकाओं को ठीक समय खाने-पीने तथा संयमित दिनचर्या के पहलुओं को उम्दा किस्म का करने की जरूरत रहेगी। यानी ऐसे कदम उठना चाहिये जो सेहत के निर्माण में सहाय हो, क्योंकि इस राशि मे मंगल का संचारण होने के कारण मानसिक व शारीरिक स्तर में कठिनाइयों के उभरने के आसार रहेंगे। अतः अपने सूझबूझ को कायम रखें, तो अच्छा रहेगा। वहीं वर्ष 2022 के अपै्रल महीने में यद्यपि ऐसे स्थानों व कामों में विशेष सावधानी की जरूरत रहेगी। जो कि जोखिम से भरे हो, जहॉ चोटादि भय उत्पन्न हो रहा हो, हालांकि राशि स्वामी सेहत को संवारने में बहुत हद तक सहाय रहेगा। वर्ष 2022 के जून महीने में 16 जून तक मंगल-शनि का गोचर कहीं न कहीं पीड़ाओं को देने वाला रहेगा। मद्यपान, धूम्रपान जैसी बुरी लतों से दूरी रखें, तो ज्यादा बेहतर परिणाम रहेंगे। क्योंकि ग्रहीय गोचर शारीरिक रोग मानसिक तथा ,नेत्रादि विकारों को देने वाला रहेगा। यदि कोई वंशानुगत रोग व पीड़ा हैं, तो लेकर यह गोचर कुछ दौड़ाने वाला रहेगा। यदि आपको स्वास्थ्य संबंधी कोई चिंता है तो अपनी 2022 स्वास्थ्य रिपोर्ट प्राप्त करें और अपने ज्योतिषी से समाधान प्राप्त करे।

2022 कुम्भ राशि स्वास्थ्य राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: 2022 के इन महीनों में दैहिक कांति को अच्छा बनाने के लिए को मन प्रसन्न रखने की जरूरत रहेगी। अतः वर्ष के इन महीनों में स्वास्थ्य के प्रति और सकारात्मक होने की जरूरत रहेगी। ऐसे में अच्छा सोचना व पौष्टिक पदार्थो का सेवन नियमित खान-पान में दूध, दही, घी, फलादि जैसे उपयोगी आहारों की तफर बढ़ना पड़ेगा। वहीं नियमित व्यायामादि की तरफ भी ध्यान की जरूरत रहेगी। वर्ष 2022 के जुलाई महीने में यद्यपि स्वास्थ्य संदर्भो को लेकर और मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। इस वर्ष अगस्त के महीने यद्यपि स्वास्थ्य संदर्भों को लेकर अधिक सकारात्मक परिणाम रहेंगे। हालांकि स्वजनों व बुजुर्ग माता-पिता के सेहत का ध्यान रखना पड़ेगा। वर्ष 2022 के सितम्बर महीने मे 16 सितम्बर तक श्री सूर्य का गोचर हालाांकि आपके आत्मविश्वास को उच्च करने वाला रहेगा। किन्तु मनोविकार व उत्तेजना को बढ़ाने वाला रहेगा। अतः अनावश्यक गुस्से बचने की जरूरत वर्ष के इन महीनों में रहेगी। यानी इस वर्ष सेहत में मिश्रित परिणाम रहेगे।

कुम्भ राशि स्वास्थ्य राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: 2022 के इन महीनों में बढ़ते काम के दबाव के कारण बेसमय से खाना तथा अनियमित दिनचर्या के कारण परेशान रहेंगे। क्योंकि ग्रहीय गोचर ऐसी स्थिति को देने वाला रहेगा। जिससे मन आशान्त रहेगा। वर्ष 2022 के महीनों में कहीं यात्रा व प्रवास हेतु जाना पड़ेगा। वहीं ग्रहीय गोचर वर्ष के इन महीनों में आंतरिक अंगों में पीड़ादि को देने वाला रहेगा। हालांकि नवम्बर माह में धीरे-धीरे सेहत पुष्ट रहेगी। तथा रोग व पीड़ाओं को दूर करके मन में प्रसन्नता रहेगी। वैसे नवम्बर के दो सप्ताहों में सेहत में कुछ रोग व पीड़ाओं के उभरने के आसार रहेगे। किन्तु इसके पश्चात् पुनः सकारात्मक परिणामों की स्थिति रहेगी। वैसे इस वर्ष 2022 के दिसम्बर महीने में संबंधित आजीविका के क्षेत्रों में कहीं यात्रा व प्रवास हेतु जाना पडे़गा। जिससे खाने-पीने, सोने, जागने उठने बैठने, का क्रम बाधित रहेगा। परिणामतः दैहिक कांति कमजोर रहेगी। किन्तु पूरे ध्यान से चलने की जरूरत रहेगी। अन्यथा शरीर में परेशानियां रहेगी। क्योंकि पाप ग्रहीय गोचर रोग व पीड़ाओं को देने वाला रहेगा। वहीं शुभ ग्रहीय गोचर सेहत को उम्दा किस्म का करने वाला  रहेगा। ज्योतिषीय सलाह की सहायता से अपनी स्वास्थ्य समस्याओं का समाधान करें।

नोटः यह स्वास्थ्य पूर्वानुमान वैदिक ज्योतिषशास्त्र के अनुसार राशि चक्र में ग्रहों की गोचरीय स्थिति एवं उनके शुभाशुभ प्रभाव, बलाबल के आधार पर बताया जा रहा है। इसे पूर्ण रूप से स्वास्थ्य सुझाव न मानकर साथ में स्वास्थ्य विशेषज्ञ (डाक्टर) की सलाह भी जरूरी लें।

यह भी पढ़ें: कुंभ राशि उपयोगी उपाय

कुम्भ राशि के जातक नीचे जाकर कुम्भ राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 कुंभ राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14 …

2022 कुंभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के यह महीने कुम्भ …

2022 कुंभ राशि वित्तीय राशिफल

2022 के यह महीने कुम्भ राशि …

2022 कुंभ राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2022 के यह …

2022 कुंभ राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने कुम्भ …

2022 कुंभ राशि शिक्षा राशिफल

2022 के यह माह कुम्भ …

2022 कुंभ राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के इन महीनों …