2018 कुम्भ राशि स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल । Aquarius health horoscope in hindi
Pavitra Jyotish Kendra
Ganesha Pavitra Jyotish

2018 कुम्भ राशि स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल

2018 कुम्भ राशि स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल

2018 कुम्भ राशि स्वास्थ्य राशिफल

स्वास्थ्य 2018 कुम्भ राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2018 से मार्च 2018: इस वर्ष 2018 के इन महीनों में आप अपने सेहत की दिशा में लगातार प्रगति अर्जित करने में सक्षम रहेंगे। आपकी शारीरिक शक्ति में बढ़त की स्थिति रहेगी। जिससे आप अपने कामों को और सही ढंग से करने में सक्षम रहेंगे। हालांकि फरवरी के महीने मे आपकी परेशानी बढ़ी हुई रहेगी। मार्च के महीनों में आपको सेहत में मिश्रित परिणाम रहेंगे। हल्के व्यायाम लाभप्रद रहेंगे।

अप्रैल 2018 से जून 2018: इस वर्ष 2018 के इन महीनों में आप अपने सेहत के लिए उपयोगी योगासनों को करने में दिलचस्प रहेंगे। इस दिशा में आपको आंशिक रूप से कामयाबी रहेगी। छोटी-छोटी परेशानियों से इंकार नहीं किया जा सकता है। अतः यथा सम्भव सावधानी बनाएं रखने की जरूरत रहेगी। जरूरत के अनुसार चिकित्सीय सलाह को अमल लेते रहेगे।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2018 से सितम्बर 2018: इस वर्ष 2018 के इन महीनों में आप अच्छे सेहत की दिशा में आगे बढ़ते रहेंगे। परिणामतः आपके काम तय समय में होते रहेंगे। हालांकि कुछ न कुछ परेशानी का दौर बना रहेगा। जिससे आपको किसी चिकित्सक की सलाह लेने की जरूरत रहेगी। जंक फूटों से बचते हुए तले भुने व तीखे पदार्थों का सेवन नहीं करें, अन्यथा सेहत की पीड़ाएं बढ़ी हुई रहेगी।

अक्टूबर 2018 से दिसम्बर 2018: इस वर्ष 2018 के इन महीनों में आप अपनी सेहत को और दुरूस्त रखने के लिए तैयार रहेंगे। कुछ व्यायाम के क्रम का अपनाने तथा शारीरिक बल को बढ़ाने में सक्षम रहेंगे। हालांकि आपको इस दिशा में सफलता रहेगी। किन्तु छोटी-छोटी परेशानियां बनी हुई रहेगी। जिससे आपको कुछ समय तक उपचार लेने की जरूरत रहेगी। तामसिक आहारों के सेवन हानिप्रद रहेंगे।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

नोटः यह स्वास्थ्य पूर्वानुमान वैदिक ज्योतिषशास्त्र के अनुसार राशि चक्र में ग्रहों की गोचरीय स्थिति एवं उनके शुभाशुभ प्रभाव, बलाबल के आधार पर बताया जा रहा है। इसे पूर्ण रूप से स्वास्थ्य सुझाव न मानकर साथ में स्वास्थ्य विशेषज्ञ (डाक्टर) की सलाह भी जरूरी लें।