हिन्दी

2022 मकर राशि (Makar Rashi) प्रेम एवं संबंध वार्षिक राशिफल

2022 मकर राशि (Makar Rashi) प्रेम एवं संबंध वार्षिक राशिफल

2022 मकर राशि का प्रेम एवं सम्बंध भविष्यफल

प्रेम एवं सम्बंध  2022  मकर राशि 

2022 मकर राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: 2022 के इन मासों में घर परिवार को आगे बढ़ाने तथा कामों को तय वक्त में पूरा करने की आम सहमति रहेगी। जिससे संबंधों को लेकर प्रसन्न रहेगे। चाहे व संतान पक्ष को लेकर हो या अन्य दूसरे मामले हो, सतत् लाभ मिलता रहेगा। क्योंकि वर्ष 2022 के जनवरी माह संबंधों के लिहाज से बेहद खास रहेंगे। ऐसे में उनके प्रति चाहत तथा संबंधों में विश्वास पक्का रहेगा। किन्तु फरवरी 2022 में सूर्य व बुध के गोचर वहीं शनि का तामसिक असर कई बार संबंधों में गहरे मतभेदों को देने वाला रहेगा। जिससे सतत् परेशान रहेगे। हालांकि निजी संबंधों में एक दूसरे को लेकर आशान्वित रहेंगे। तथा उनके मिलने इच्छा तथा रोमांस भरी बातों का दौर जारी रहेगा। किन्तु वर्ष 2022 के मार्च महीने में मंगल, शुक्र का गोचर संबंधों को सुधारने तथा उन्हें मधुर करने के अवसरों को देने वाला रहेगा। अतः अपने सूझबूझ को कायम रखें, तो अच्छे परिणाम वर्ष 2022 के महीनों में रहेगे। किन्तु छोटी-छोटी बातों में तनाव से बचें, अन्यथा संबंधों उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। अतः वर्ष के इन महीनों मे बौद्धिकता को कायम रखें।

मकर राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022:  2022 इन मासों में प्रेम व संबंधों को मधुर बनाने तथा उन्हें सुचारू रखने के लिए सौम्यता व सहजता की जरूरत रहेगी। जिससे घर परिवार का वातावरण सुखद बना  रहेगा। चाहे पुत्र व पुत्री को संस्कारित करने तथा जीवन को सुगम बनाने की बातें हो, सतत् लाभ मिलता रहेगा। वहीं प्रेम व चाहत के मामलों में भी अच्छी प्रगति रहेगी। जिससे मन में प्रसन्नता रहेगी। हालांकि ग्रहीय गोचर क्रम में देखे तो परिवार के साथ छोटी-छोटी बातों को सम्मान से जोड़कर न देखे तथा उन्हें भी सुने व समझें, क्योंकि श्री सूर्य व शनि का गोचर कहीं न कहीं संबंधों में वर्ष के इन महीनों में गहरे मतभेदों को देने वाला रहेगा। वैहाहिक जीवन में उनके साथ तालमेल रखने की चुनौती अष्टम भावगत सूर्य का गोचर देने वाला रहेगा। हालांकि वर्ष 2022 के मई महीने के तीसरे सप्ताह से अच्छे परिणामों के आसार रहेंगे। किन्तु जून के महीने में संबंधों में धीरे-धीरे सुधार के अवसर रहेंगे। किन्तु सौम्यता व सूझबूझ को कायम रखें। क्या आप अपने प्रेम जीवन को लेकर दुविधा मे है, यदि हां तो अपने ज्योतिषी से मार्गदर्शन प्राप्त करे।

2022 मकर राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: 2022 इन महीनों में परिजनों के मध्य तालमेल को कायम रखने के अवसर रहेंगे। किन्तु यह आप पर निर्भर रहेगा। कि आप अपने सूझबूझ को किस प्रकार आगे बढ़ाकर समांजस्य को स्थापित करते हैं, हालांकि संबंधों को लेकर वर्ष 2022 के इन महीनों में राहू व शनि का गोचर कुछ परेशानियों को लाने वाले रहेंगे। क्योंकि संबंधों को पारस्पारिक आगे बढ़ाने हेतु और सकारात्मक होने की जरूरत रहेगी। वहीं अगस्त 2022 में संतान पक्ष को आगे बढ़ाने की फिक्र बनी रहेगी। चाहे उन्हें अच्छी शिक्षा-दीक्षा देने की बातें हो या फिर दूसरे पहलू हो सतत् लाभ रहेगा। वहीं सितम्बर के महीने में कुछ खास लोगों से व्यापारिक व मैत्री पूर्ण संबंधों को स्थापित करने के अवसर रहेंगे। क्योंकि राशि स्वामी वक्री गति से गोचर में रहेगे। ऐसे में संबंधों को लेकर भाग-दौड़ रहेगी। अतः वर्ष के इन महीनों मे संबंधों मे मधुरता लाने के लिए और मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। क्योंकि राशि स्वामी अचानक मतभेदों को देने वाले रहेंगे।

मकर राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: 2022 इन महीनों में स्वजनों के साथ मिलजुल कर चलने तथा उन्हें कार्य व व्यापार में सहयोगी बनाने की दिशा में यद्यपि अच्छी खासी बढ़त रहेगी। जिससे तय वक्त में घर परिवार के मांगलिक कामों को अंजाम देने में सफल रहेगे। हालांकि पारिवारिक जीवन में एकजुटता लाने व परिवार को शानदार बनाने के मौके रहेंगे। क्योंकि राशि स्वामी का गोचर कहीं न कहीं संबंधों को सुधारने के लिहाज से अनुकूल रहेगा। हालांकि 17 अक्टूबर से सूर्य व राशि स्वामी का गोचर कहीं न कहीं तनाव को देने वाला रहेगा। वहीं  वर्ष 2022 के नवम्बर के महीने में स्वजनों के साथ आन्तरिक मतभेदों के कारण परेशान रहेंगे। अतः निजी रिश्तों को रोमांचक बनाने तथा उन्हें साधने के लिए और मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। वही वर्ष 2022 के दिसम्बर महीनें में हालांकि शुक्र का गोचर प्रेम संबंधों को साधने के लिहाज से अच्छा रहेगा। किन्तु कुछ मामलों में विरोधी पक्ष संबंधों में कूटनीति के द्वारा मतभेदों को पैदा करने वाले रहेंगे। प्रेम जीवन के लिए प्रभावी समाधान हेतु अपने ज्योतिषी से मार्गदर्शन प्राप्त करे।

यह भी पढ़ें: मकर राशि की ग्रह स्थितियां

मकर राशि के जातक नीचे जाकर मकर राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 मकर राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14 …

2022 मकर राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के इन महीनों में …

2022 मकर राशि वित्तीय राशिफल

2022 के यह महीने मकर …

2022 मकर राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष 2022 मे मकर राशि …

2022 मकर राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने मकर …

2022 मकर राशि शिक्षा राशिफल

2022 के यह माह मकर राशि …

2022 मकर राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के इन महीनों में …