हिन्दी

2021 मीन राशि (Meen Rashi) प्रेम एवं संबंध वार्षिक राशिफल

2021 मीन राशि (Meen Rashi) प्रेम एवं संबंध वार्षिक राशिफल

2021 मीन राशि का प्रेम एवं सम्बंध भविष्यफल

प्रेम एवं सम्बंध  2021  मीन राशि 

जनवरी 2021 से मार्च 2021: 2021 के इन मासों में आप अपने घर एवं परिवार के साथ घुले मिले हुये रहेंगे। और उन्हें सहयोग देने की मंशा और तीव्र होती रहेगी। चाहे वह मातृ पक्ष हो या फिर पितृ पक्ष वर्ष 2021 के इन महीनों में आप अपने घर एवं परिवार की सुख-सुविधाओं को उच्च करने और परिवार की एकता को भी अंजाम तक पहुंचाने की प्रक्रिया में लगे हुये रहेंगे। हालांकि इन महीनों में आप अपने परिवार की साख एवं प्रतिष्ठा को उच्च करने में जोर देते हुये रहेंगे। हालांकि सूर्य एवं गुरू तथा शनि की गोचरीय स्थिति आपको कहीं न कहीं मतभेदों को दे सकती है। वहीं मंगल का गोचर आपकी वाणी में कुछ तल्खी की स्थिति को देने वाला रहेगा। ऐसे में आपको और सूझबूझ से चलने की जरूरत रहेगी। हालांकि राहू की स्थिति भी आपके छोटे-भाई बहनों के मध्य समांजस्य को देती रहेगी। किन्तु किसी पुरानी बात को लेकर आप अन्दर ही अन्दर उनके प्रति नाराज होते रहेंगे। वर्ष के इन महीनों में पे्रम संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। किन्तु संबंधों में एक दूसरे की भावनाओं को समझने की जरूरत बनी हुई रहेगी।

अप्रैल 2021 से जून 2021: 2021 के इन महीनों में आप अपने घर एवं परिवार की साख को उच्च करने और समस्याओं को हल करने के पूरे प्रयास में बने हुये रहेगे। हालांकि आपको अपने कुटुम्बी जनों से अच्छे तालमेल बनाने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि सूर्य का गोचर आपके लिये मई के दूसरे सप्ताह से अच्छे परिणामों को देने वाला रहेगा। भाई एवं बहनों के मध्य अचानक किसी बात में गहरे मतभेदों की स्थिति उभर सकती है। ऐसे में आपको पूरी मुस्तैदी के साथ चलने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्यांेकि संबंधित भाव में शनि का दृष्टि संबंध होने से आपको कहीं न कहीं से परेशानियों की स्थिति रहेगी। चाहे वह अधिकारों एवं कामों को पूरा करने की लड़ाई हो या फिर हक को पाने की बातें हो वहीं राशि स्वामी गुरू का व्यय भावगत गोचर भी आपको रोग एवं पीड़ाओं को देने वाला रहेगा। किन्तु 02 जून से नीचराशि गत मंगल का गोचर एवं शनि के साथ समसप्तक दृष्टि होने से आपको संतान पक्ष एवं पे्रम संबंधों में तनाव की स्थिति रहेगी। हालांकि अचानक ही संबंधों में तू-तू मै-मैं की स्थिति उभर सकती है। क्योंकि संबंधित भाव में शनि का दृष्टि संबंध बना हुआ रहेगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2021 से सितम्बर 2021: 2021 के इन महीनों में घर एवं परिवार की सुख-सुविधाओं को समुन्नत करने की दिशा में आप लगातार आगे बढ़ते हुये रहेंगे। हालांकि श्री सूर्य का गोचर सुख भाव गत होने से माता-पिता एवं परिजनों के साथ किसी सामाजिक एवं कार्मिक मुद्दें पर सहमति बनाने में संलग्न बने हुये रहेंगे। किन्तु किसी आशंका के चलते पिता एवं माता की या फिर घर के वरिष्ठ लोगों की सहमति न पाने के कारण आप इसे अपने सम्मान से जोड़कर देखने लगेगे ऐसे में अविश्वास की स्थिति बढ़ी हुई रहेगी। अतः अपने स्तर पर सूझबूझ को कायम रखें तो अच्छा रहेगा। पराक्रम भाव गत राहू का गोचर अचानक ही भाई एवं बहनों के मध्य समांजस्य को देने वाला रहेगा। ऐसे में आप धर्म लाभ के कामों को पूरा करने में लगे हुये रहेंगे। किन्तु पे्रम संबंधों में शनि का दृष्टि संबंध होने से आपको कहीं न कहीं परेशानियों की स्थिति रहेगी। हालांकि शुक्र का गोचर जुलाई के महीनों में पे्रम संबंधों में मधुरता एवं निकटता को देने वाला रहेगा। यानी शुभाशुभा ग्रहीय गोचर के कारण मिश्रिति परिणामों की स्थिति रहेगी।

अक्टूबर 2021 से दिसम्बर 2021: 2021 के इन महीनों में इस राशि के जातक एवं जातिकाओं को अपने घर एवं परिवार के मध्य और समय देने तथा सकारात्मक होने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि संबंधित भावों में पापग्रहीय गोचर होने से आपको ऐसा प्रतीत होता रहेगा। कि आप जिस स्तर की मेहनत कर रहे है। उस स्तर से घर एवं परिवार में सुख एवं समृद्धि नहीं हो पा रही है। या फिर घर के सदस्यों के मध्य मतभेदों का सिलसिला जारी रहेगा। ऐसे में आप लगातार परेशान होते रहेंगे। हालांकि पराक्रम भावगत राहू का गोचर आपको भाई एवं बहनों के मध्य अचानक कुछ झगड़ों को देता रहेगा। किन्तु आपके बल एवं पराक्रम को बढ़ाने वाला रहेगा। ऐसे में आप उनका सहयोग पाने में भी सफल होते रहेंगे। वहीं शनि का दृष्टि संबंध आपको संतान पक्ष के मध्य मतभेदों को देने वाला रहेगा। या फिर उनके सेहत की फिक्र आपको स्वतः ही करना पड़ेगा। हालांकि प्रेम संबंधों में आप साथी के मध्य और नजदीक बने हुये रहेंगे। किन्तु पे्रम संबंधों में नवम्बर के तीसरे सप्ताह से कुछ तनाव एवं एक दूसरे पर आरोप एवं प्रत्यारोपों का दौर शुरू होता रहेगा।

मीन राशि के जातक नीचे जाकर मीन राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2021 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2021 मीन राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2021 में सूर्य …

2021 मीन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2021 के यह महीने मीन राशि …

2021 मीन राशि वित्तीय राशिफल

2021 के यह महीने मीन राशि …

2021 मीन राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष 2021 के यह महीने …

2021 मीन राशि स्वास्थ्य राशिफल

2021 के यह महीने मीन …

2021 मीन राशि शिक्षा राशिफल

2021 के यह माह मीन …

2021 मीन राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2021 के इन महीनों …