हिन्दी

2022 मीन राशि (Meen Rashi) प्रेम एवं संबंध वार्षिक राशिफल

2022 मीन राशि (Meen Rashi) प्रेम एवं संबंध वार्षिक राशिफल

2022 मीन राशि का प्रेम एवं सम्बंध भविष्यफल

प्रेम एवं सम्बंध  2022  मीन राशि 

2022 मीन राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: 2022 के इन मासों में स्वजनों से मिलने के लिए तैयार रहेंगे। तथा उनके प्रति सम्मान रहेगा। चाहे आप संबंधों की कड़ी में बहन, भाई, संबंधी या फिर पिता माता पिता हो, वर्ष के इन महीनों में परस्पर चाहत रहेगी। हालांकि वर्ष 2022 के इन महीनों में प्रेम व संबंधों को लेकर आवा-जाही रहेगी। चाहे वह मित्र व सहयोगियों से मिलने के लिए हो या फिर दादा, दादी व ससुराल पक्ष के मामले हो। वर्ष 2022 के फरवरी महीने में यद्यपि संबंधों को लेकर और सकारात्मक होने की जरूरत रहेगी। क्योंकि मंगल व शनि का गोचर प्रेम संबंधों में कई बार अनचाही वार्तांओं को देने वाला रहेगा। जिससे कोई विरोधी उसका फायदा लेने को तैयार रहेगा। अतः छोटी-छोटी बातों में गुस्सा होने से बचें, तथा उन्हें सुने और समय रहते उन्हें संस्कारित करें, जिससे संतान पक्ष व अन्य दूसरे सदस्य जो कि आपसे कुछ सीख सकते हैं, उन्हें उपयुक्त माहौल देकर आगे बढ़ाने के प्रयासों को जारी रखें। अन्यथा ग्रहीय गोचर घर परिवार के सकारात्मक वातावरण को ग्रहण लगाता रहेगा। यानी परिजनों के प्रति कर्त्तब्यों का भी ध्यान रखें।

मीन राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: 2022 के इन मासों मे आपके सकारात्मक प्रयासों को अच्छा लाभ रहेगा। जिससे घर परिवार में अच्छे वातावरण को बनाने में सफल रहेंगे। जिससे पारिवारिक सुख तथा प्रेम संबंधों में सानिध्य रहेगा। यानी निकटता मिलेगी। वर्ष के इन महीनों जहॉ घर परिवार के सुख-सुविधाओं को उच्च करने तथा स्वजनों के मध्य समांजस्य को स्थापित करने में सक्षम रहेंगे। वहीं प्रेम संबंधों में उपहार देखकर उनके और करीब रहेगे। हालांकि वर्ष 2022 के अपै्रल महीने के दो सप्ताहों तक कुछ तनाव उभरने से परेशान रहेंगे। किन्तु इसके पश्चात् राशि स्वामी का स्वग्रही गोचर वैवाहिक जीवन को आनन्द व चाहतों से भरने वाला रहेगा। इस वर्ष मई महीने में घर परिवार में मांगलिक व वैवाहिक कामों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे। वर्ष 2022 के जून महीने में यद्यपि प्रेम व संबंधों के प्रति और सकारात्मक होने की जरूरत रहेगी। क्योंकि ग्रहीय गोचर कहीं न कहीं संबंधों में तनाव को देने वाला रहेगा। जिससे परेशानी रहेगी। यानी ऐसी बातों से बचें, जो संबंधों में अविश्वास तथा कलह को जन्म देने वाली हो, यानी उपयुक्त संवादों को जारी रखें। चाहे व संगी साथी के मध्य बात-चीत का क्रम हो या फिर अन्य दूसरे संबंध हो। यदि आप अपने प्रेम जीवन को लेकर चिंतित हो तो अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

2022 मीन राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: 2022 के इन महीनों में किस्मत साथ देगी। जिससे घर परिवार में एक दूसरे के प्रति सम्मान रहेगा। किन्तु छोटी-छोटी बातों में उलझें न तो निश्चित तौर पर प्रेम एवं संबंधों में अच्छा महसूस होता रहेगा। उनके साथ धार्मिक कृत्यों को पूरा करने में उत्साहित रहेगे। वर्ष 2022 के 12 जुलाई महीने में शनि का इस राशि में दृष्टि संबंध होने से कई बार घर परिवार के छोटे-छोटे कामों में ध्यान नहीं देने से आलस्य तथा प्रमाद से परेशान रहेगे। घरेलू मोर्चे में वैचारिेक मतभेदों के गहराने के आसार रहेंगे। वहीं 2022 के अगस्त महीने में राशि स्वामी की वक्री गति कहीं न कहीं प्रेम व संबंधों मे ंउलझनों को देने वाली रहेगी। अतः धैर्य व संयम के साथ कामों को करें, चाहे वह संतान पक्ष को संस्कारित करने की बातें हो या फिर अन्य दूसरे मामलें हो। वहीं इस वर्ष सितम्बर महीने में स्वजनों के मध्य अच्छे विचारों से युक्त रहेंगे। जिससे घर परिवार में मंगल व कल्याण होता रहेगा। जो सकारात्मक माहौल रहेगा। क्योंकि आप चाहे बड़ा या छोटा निर्णय लें, किन्तु उन्हें भी विश्वास में लेकर चलते हुये रहेगे। अतः प्रयासों को जारी रखें। तो अच्छा लाभ रहेगा।

मीन राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: 2022 के इन मासों मे मातृ, पितृ, पक्ष से सहयोग व प्यार मिलता हुआ रहेगा। जिससे मन में प्रसन्नता रहेगी। चाहे वह घर परिवार की सुख-सुविधाओं को बढ़ाने की बातें हो या फिर निजी संबंधों में उन्हें राजी करने तथा सहमति पाने की बातें हो आपको सफलता रहेगी। क्योंकि ग्रहीय गोचर सकारात्मक परिणामों को लेकर हाजिर रहेगा। जिससे उत्साह बना रहेगा। वर्ष 2022 के अक्टूबर महीनों में ससुराल पक्ष के मध्य कुछ बातों में तनाव होने के आसार रहेंगे। अतः छोटी-छोटी बातों में क्रोध से बचे ंतो अच्छा रहेगा। वही वर्ष 2022 के नवम्बर के महीने में राशि की स्वामी की वक्री स्थिति संबंधों की कड़ी को कमजोर करने वाली रहेगी।। ग्रहीय गोचर घरेलू विवादों को हवा दे सकते हैं। संतान पक्ष की कार्य प्रणाली से संकोच रहेगा। किसी विनीत व सफल व्यक्ति से नहीं मिल पाने का मलाल चैन से नहीं बैठने देगा। जिससे मन में असंतोष उत्पन्न होने के आसार रहेगे। वैसे वर्ष 2022 के दिसम्बर माह में राशि स्वामी सकारात्मक परिणामों के साथ हाजिर रहेंगे। जिससे प्रेम संबंधों में रोमांच भरी वार्ताओं का दौर बना रहेगा। अतः प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें, तो अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन को विस्तार से जानने के लिए अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

मीन राशि के जातक नीचे जाकर मीन राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 मीन राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य …

2022 मीन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के यह महीने मीन राशि …

2022 मीन राशि वित्तीय राशिफल

2022 के यह महीने मीन राशि …

2022 मीन राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष 2022 के यह महीने …

2022 मीन राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने मीन …

2022 मीन राशि शिक्षा राशिफल

2022 के यह माह मीन …

2022 मीन राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के इन महीनों …