हिन्दी

2020 मीन राशि प्रेम एवं संबंध वार्षिक राशिफल

2020 मीन राशि प्रेम एवं संबंध वार्षिक राशिफल

2020 मीन राशि का प्रेम एवं सम्बंध भविष्यफल

प्रेम एवं सम्बंध  2020  मीन राशि 

जनवरी 2020 से मार्च 2020: नववर्ष 2020 के यह महीने मीन राशि के जातक व जातिकाओं के घर परिवार के लिये ठीक रहेंगे। क्योंकि समस्याओं व बाधाओं के बाद भी परिवार को राह दिखाने व परिवार के नजदीकी लोगों से जुड़े रहने में आप सफल रहेंगे। वैसे माता-पिता व किसी बुजुर्ग की सेवा को लेकर आप परेशान रहेंगे। क्योंकि वहाँ मौजूद शनि व राहू तथा केतू का संबंध पारिवारिक गणित  को कमजोर करने की कोशिश में रहेगा। जिससे कोई निकट व्यक्ति आपके खिलाफ आवाज को बुलंद कर पारिवारिक एकता को तोड़ने के प्रयास में रहेगा। हालांकि वहाँ गोचरीय गुरू का प्रभाव तमाम बाधाओं पर आपना नियंत्रण यानी आपको रास्ते देता हुआ रहेगा। अर्थात् आपको वर्ष 2020 के इन महीनों में किसी भी पहलू का पूरा ध्यान देने की जरूरत रहेगी। क्योंकि पाप ग्रही प्रभाव की स्थिति कई बार आपको पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव देने वाली रहेगी। प्रेम संबंधों में इसी प्रकार अधिक सकारात्मकता को लाने हेतु अधिक प्रयासों को बढ़ाने की जरूरत रहेगी। क्योंकि आपके प्रेम संबंधों के भाव से गुरू अष्टम भाव गत रहेंगे। जिससे अधिकांश तनाव रहेंगे।

अप्रैल 2020 से जून 2020: नववर्ष 2020 के यह महीने मीन राशि के जातक व जातिकाओं को परिवार व नजदीकी लोगों से जुड़ने के अवसर देते हुये रहेंगे। घर परिवार व रिश्तेदारी में आने-जाने और संवादों को बढ़ाने के कई मौके रहेंगे। वैसे आप सामान्य तौर पर उनसे मिलने व संवाद करने के लिये समय निकालते हुये रहेंगे। क्योंकि आपके भावगत मौजूद ग्रहों की स्थिति के अनुसार आपको वर्ष 2020 के इन महीनों में घर-परिवार व प्रेम संबंधों में मिलेजुले परिणामों की स्थिति बनी हुई रहेगी। जिससे आपको किसी भी परिवार के सदस्याओं को अप्रिय कहने और उनसे विवादों से बचने हेतु सूचबूझ कर ही चलना चाहिये। वैसे प्रेम संबंधों में साथी के साथ आपको और अधिक अच्छे परिणामों को पाने के लिये धैर्य से काम लेने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि शुभ ग्रही प्रभाव की कमी यहाँ बनी हुई रहेगी। जिससे संबंधों में संवादों का क्रम तो रहेगा। किन्तु वह रोचकता के साथ नहीं रहेगा। जिसकी अपेक्षा में आप है। अतः आपने भावगत ग्रहों के प्रभाओं को समझते हुये वर्ष 2020 के इन महीनों में कोई कदम न उठायें अन्यथा हानि की स्थिति रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: सन् 2020 के यह महीने मीन राशि के जातक व जातिकाओं के परिजनों के साथ स्नेह व सहयोग को बढ़ाने वाले रहेंगे। आपके पारिवारिक दायित्वों में वृद्धि की स्थिति रहेगी। वर्ष 2020 के इन महीनों में आपको अपने घर परिवार की सुख-सुविधाओं को और बढ़ाने की जरूरत रहेगी। हालांकि आप यदि माता व पिता है। तो वर्ष 2020 में संतान पक्ष के  वैवाहिक व आर्थिक मामलों में अच्छी प्रगति रहेगी। यानी उनके कैरियर के सेट होने की पूरी उम्मीदे बनी हुयी रहेगी। घर में खुशी का माहौल रहेगा। क्योंकि आपके संबंधित भावों से गुरू का संबंध बना हुआ रहेगा। वैसे गुरू के साथ एकादश भाव में शनि गोचर करते हुये पहुंच जायेगे। जिससे आपको कोई नुकसान नहीं रहेगा। वह भी आपके पुत्र व घर की उन्नति के लिये पूरी तरह मुस्तैद बने हुये रहेंगे। प्रेम संबंधों में आपसी मन पसंद की वस्तुओं को संग्रहित करने की कोशिशे तेजी रहेगी। यानी साथी के साथ किसी स्थानीय बाजार में चहल-पहल जारी रहेगी। कुल मिलाकर वर्ष 2020 के यह महीने आपके लिये अच्छे बने हुये रहेंगे। जिससे आप अपने घर परिवार को चलाने में सक्ष्म रहेंगे।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में मीन राशि के जातक व जातिकाये अपने नजदीकी लोगों व घर परिवार के सम्पर्क में बने हुये रहेंगे। उनसे उचित संवाद व सहयोग का सिलसिला जारी रहेगा। इस दौरान आपको कुछ घर परिवार के मांगलिक कामों को करने की जिम्मेदारी रहेगी। जिससे आपकी व्यस्तता में इजाफा रहेगा। यदि आप माता-पिता है तो संतान के प्रगति के प्रयास वर्ष 2020 के इन महीनों में फलीभूत होते रहेंगे। चाहे उनकी शिक्षा दीक्षा की बात हो या फिर उनके वैवाहिक संबंधों की बातें हो आपको लाभ मिलता हुआ रहेगा। कुल मिलाकर वर्ष 2020 के यह महीने आपके लिये अच्छे बने हुये रहेंगे। निजी यानी आपके प्रेम संबंध यदि कोई हैं, तो वही भी सामान्य तौर पर ठीक रहेंगे। यानी साथी के साथ परस्पर चाहत व प्रेम में वृद्धि बनी रहने की पूरी सम्भावनायें बनी हुई रहेगी। क्योंकि इस नववर्ष 2020 में आपके प्रेम व संबंधों में गुरू का गोचर अच्छे प्रभावों को देने वाला रहेगा। वहीं शनि व राहू केतू का गोचर भी आपके लिये अच्छे बने हुये रहेंगे। अर्थात् वर्ष 2020 के यह महीने आपके लिये ज्यादा अच्छे रहेंगे। ध्यान देते रहेगे तो अच्छा रहेगा।Get your personalised 2020 Love and Relationship

मीन राशि के जातक नीचे जाकर मीन राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 मीन राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य …

2020 मीन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के यह महीने मीन राशि …

2020 मीन राशि वित्तीय राशिफल

2020 के यह महीने मीन राशि …

2020 मीन राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष 2020 के यह महीने …

2020 मीन राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने मीन …

2020 मीन राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह मीन …

2020 मीन राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों …