हिन्दी

2020 कुम्भ राशि प्रेम एवं संबंध वार्षिक राशिफल

2020 कुम्भ राशि प्रेम एवं संबंध वार्षिक राशिफल

2020 कुम्भ राशि का प्रेम एवं सम्बंध भविष्यफल

प्रेम एवं सम्बंध  2020  कुम्भ राशि 

जनवरी 2020 से मार्च 2020: नववर्ष सन् 2020 के यह महीने कुम्भ राशि वाले जातक व जातिकाओं के घर परिवार को समृद्धि की राह पर ले जाने वाले रहेंगे। जिससे आप अपने नजदीकी रिश्तों को और गहराई से समझने के लगातार प्रयास में बने हुये रहेंगे। माता-पिता के प्रति आपके सेवा भावों में बढ़त रहेगी। हालांकि आपको कई बार उन्हें चिकित्सा हेतु अस्पताल भी ले जाना पड़ेगा। क्योंकि भाव गत पाप ग्रही प्रभाव बना हुआ रहेगा। वहीं प्रेम संबंधों में भी आपकी कोशिशों को अचानक ही झटका लग सकता है। आप अपने विवेक व सोच पर भरोसा नहीं कर पायेंगे। जिससे आपकी परेशानी बढ़ी हुई रहेगी। यदि आप खुद ही माता और पिता है। तो बच्चों के लेकर आपको पहले से अधिक सोचना पड़ेगा। चाहे वह उनके सेहत की बात हो या फिर अध्ययन के क्षेत्रों की बाते हो। हालांकि कुछ शुभ ग्रहीय गोचर भी आपको कम समय के लिये ही सही, पर राहत भरे रहेंगे। जिससे आप अपने कामों को और तेजी से करने में लगे हुये रहेंगे। कहने का अभिप्राय है कि वर्ष 2020 में कुछ समस्याओं के बाद आप अपने परिवार को संभाले रहेगे।

अप्रैल 2020 से जून 2020: नववर्ष सन् 2020 के यह महीने कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं के घर परिवार को और अच्छा करने वाले तथा संबंधों को परस्पर जोड़ने व एक दूसरे को समझने के मौके देते हुये रहेंगे। हालांकि अपने परिवार की और सुख-सुविधाओं को और अच्छा बनाने हेतु एड़ी से चोटी का बल लगाना पड़ेगा। वैसे आधार भूत सुविधाओं की लभगभ पूर्ति रहेगी। किन्तु आधुनिक साधनों को और दुरूस्त करने हेतु आपको परिवार के माता-पिता व जिनसे पूंजी मिलने की सम्भावना है, इस बावत चर्चाओं को तेज करेंगे। वर्ष 2020 के इन महीनों में आपके प्रेम संबंधों का गणित बनता व बिगड़ता हुआ रहेगा। आप कभी उनसे खुश रहेंगे और कभी आपका मन उनने परेशान व हैरान रहेगा। क्योंकि प्रेम चाहत के भाव में राहू की स्थिति बनी हुई रहेगी। जिससे आपको कई बार परेशान होने की स्थिति रहेगी। आपको संबंधों की गम्भीरता को समझते हुये चलने की जरूरत रहेगी। यदि माता व पिता है तो बच्चों के विकास व उनके हित को लेकर परेशान से बने हुये रहेंगे। क्योंकि इस भाव मे भी पाप ग्रही गोचर वर्ष 2020 के इन महीनों में बना हुआ रहेगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: सन् 2020 के यह महीने कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं के प्रेम संबंधों को सुखद व सहयोगी बनाने की कई सम्भावनाओं से युक्त रहेंगे। जिससे जीवन का आधार घर व परिवार सही ढंग से चलता हुआ रहेगा। हालांकि इन कोशिशों में आपको कई बार पसीना बहाना पड़ेगा। रिश्ते को संभालने व सहयोग देने की आपकी इच्छा रहेगी। किन्तु कई बार आप चाहते हुये भी उन्हें सहयोग नहीं दे पायेंगे। वैसे आपकी सद्भावनायें घर परिवार से जुड़ी हुई रहेगी। क्योंकि भाव गत पाप ग्रही प्रभाव का असर बना हुआ रहेगा। जिससे घर परिवार को लेकर आपको कुछ अधिक सोचना पड़ेगा। इस सोच में आपको अधिक भाग-दौड़ करने की जरूरत रहेगी। जिससे आप उब सकते है और आपको आराम करने का समय नहीं रहेगा। वैसे प्रेम संबंधों में पुनः आशाओं का नया सबेरा दस्तक देता हुआ रहेगा। जिससे प्रेम संबंधों में पुनः परस्पर चाहतों का दौर बना हुआ रहेगा। अर्थात् 2020 के यह माह आपके लिये प्रेम संबंधों के लिये अच्छे बने हुये रहेंगे। क्योंकि शुभ ग्रहीय प्रभाव बना हुआ रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में कुम्भ राशि के जातक व जातिकाओं के घर परिवार में परस्पर सहयोग की भावना बनी हुई रहेगी। हालांकि कई बार पाप ग्रही प्रभाव होने से आपको परेशानी भी रहेगी। और घर के किसी सदस्य की बात नहीं मानने से झगझे की स्थिति बनने के आसार रहेंगे। वैसे कोई ऐसा सदस्य अज्ञानता व स्वार्थ का सहारा लेकर आपको लगातार परेशान करता हुआ रहेगा। माता और पिता के सेहत में गिरावट की आशंका बनी हुई रहेगी। जिससे उन्हें किसी चिकित्सालय ले जाना पड़ेगा। क्योंकि आपके सुख व माता-पिता वाले भाव को राहू वर्ष 2020 के इन माहों में आक्रान्त किये हुये रहेगा। जिससे ऐसी स्थिति बनने के आसार रहेंगे। हालांकि आपके जन्मांग की स्थिति के अनुसार उसकी तीव्रता का सही पता चल सकेगा। प्रेम संबंधों में साथी के साथ परस्पर सूझबूझ व चाहत की स्थिति बनी हुई रहेगी। क्योंकि वर्ष 2020 के इन महीनों में आपके प्रेम व चाहत के भाव से शुभ ग्रही संबंध की स्थिति रहेगी। और उनकी पसंद की कुछ वस्तुओं की खरीद हेतु आप सहमत रहेंगे। जिससे संबंधों की पकड़ और अच्छी रहेगी।Get your personalised 2020 Love and Relationship

कुम्भ राशि के जातक नीचे जाकर कुम्भ राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 कुंभ राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 …

2020 कुंभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के यह महीने कुम्भ …

2020 कुंभ राशि वित्तीय राशिफल

2020 के यह महीने कुम्भ राशि …

2020 कुंभ राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 के यह …

2020 कुंभ राशि स्वास्थ्य राशिफल

22020 के यह महीने कुम्भ …

2020 कुंभ राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह कुम्भ …

2020 कुंभ राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों …