हिन्दी

2022 कुम्भ राशि (Kumbh Rashi) प्रेम एवं संबंध वार्षिक राशिफल

2022 कुम्भ राशि (Kumbh Rashi) प्रेम एवं संबंध वार्षिक राशिफल

2022 कुम्भ राशि का प्रेम एवं सम्बंध भविष्यफल

प्रेम एवं सम्बंध  2022  कुम्भ राशि 

2022 कुम्भ राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: 2022 के इन मासों में परिवार में वातावरण खुशगवार रहेगा। जिससे उन्हें लेकर मन में उत्साह रहेगा। उनके और करीब रहेंगे। चाहे वह स्वजनों के मध्य समांजस्य बिठाने की बातें हो या फिर अन्य दूसरे पहलू हो, वर्ष 2022 के इन महीनों में घर परिवार में सकारात्मक माहौल रहेगा। हालांकि कुछ बातों में जैसे-वैवाहिक, मांगलिक कामों को पूरा करने का दबाव रहेगा। अतः प्रयासों को सतत् जारी रखने में कोताही न करें, तो अच्छा रहेगा। क्योंकि जनवरी माह परिवार में सकारात्मक रहेगा। किन्तु वर्ष 2022 के फरवरी महीने में पाप ग्रहीय गोचर के कारण कई बार परिवारिक संदर्भों में गुस्से की स्थिति रहेगी। चाहे वह संतान पक्ष को पढ़ाने व आगे बढ़ाने तथा उन्हें संस्कारित करने की बातें हो या फिर स्वजनों के साथ तालमेल बिठाने की बातें हो, सतत् लाभ रहेगा। इस वर्ष 2022 के मार्च महीने में यद्यपि प्यार व चाहत के मामलों में अधिक सकारात्मक होने की जरूरत रहेगी। यदि आप नवयौवना हैं, तो भावनाओं के वेग में कुछ ऐसा न करें, जो संबंधों को कमजोर करने वाले हो। क्योंकि रूप, रस व कला तथा कल्पना के मामलों में मंगल का गोचर तनाव को भरने वाला रहेगा। अतः सावधानी रखें। अपनी प्रेम समस्याओं की उलझन को दूर करने के लिए अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

कुम्भ राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: 2022 के इन मासों में स्वजनों के साथ और सकारात्मक होने की जरूरत रहेगी। चाहे आप परिवार व संबंधों की कड़ी में माता-पिता हो या फिर पुत्र व पुत्री या अन्य दूसरे चाचा-भतीजे के रिश्ते तथा पति व पत्नी की कड़ी में हो, आपको एक दूसरे के प्रति सम्मान व चाहत के भावों को पुख्ता करने की जरूरत रहेगी। क्योंकि वर्ष 2022 में शुक्र के साथ मंगल का गोचर परिजनों के मध्य बैर भाव को बढ़ाने वाले रहेंगे। वहीं प्रेम संबंधों में रूप रस के लोभी तो रहेगे। किन्तु भावनाओं के वेग में कोई ऐसा कदम न उठायें जो एक दूसरे के प्रति हीन भावना को देने वाले हो। क्योंकि वर्ष 2022 के मई माह में भी इस राशि में पाप ग्रहीय गोचर कहीं न कहीं परेशानी को देने वाला रहेगा। वहीं इस वर्ष जून महीने में रिश्तों मे अनावश्यक हस्ताक्षेप से बचने की जरूरत रहेगी। छोटी बातों में वहमी न रहें। न ही दाम्पत्य जीवन में अनावश्य दबाव को दें। अन्यथा कठोर स्वभाव के कारण राशि स्वामी के साथ मंगल का गोचर परिवार के सकारात्मक माहौल को खराब करके उन्हें लड़ाई झगड़े में तब्दील करने वाला रहेगा।

2022 कुम्भ राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: 2022 के इन मासों में परिवारिक साख को उच्च करने के अवसर रहेंगे। जिससे आप सद्गृहस्थ पर प्रगति में रहेगे। और घर में अच्छे वातावरण से मन प्रसन्न व तन पुलकित रहेगा। हालाकि राशि स्वामी का गोचर वर्ष 2022 के इन महीनों में स्वजनों से मिलने तथा नाते रिश्तेदारी के आमंत्रण में कहीं भेजने वाला रहेगा। किन्तु प्रेम संबंधों में और सकारात्मक होना पडे़गा। उन्हें लेकर कुछ परेशान रहेगे। यदि आप रिश्तों की कड़ी में माता-पिता व भाई बहन हैं, तो संबंधों में अपने से छोटों को संभालने से लिए उन्हें सही राह दिखाने के लिए कुछ, डाट डपट दिखाते रहेंगे। यानी जिससे उन्हें अपनी भूलों को सुधारने में सहायता रहेगी। वर्ष 2022 के सितम्बर महीने में ग्रहीय गोचर क्रम से यह ज्ञात होता है। कि इस राशि में गोचरीय सूर्य के कारण संबंधों में नकारात्मकता रहेगी। जिससे संबंधों में गहरे तनाव के उभरने के आसार रहेंगे। अतः सूझबूझ को कायम रखने में कोताही न करें, वर्ष 2022 के इन महीनों में कुछ अवरोधों के बाद भी परिवार में सकारात्मक माहौल बनाने में सक्षम रहेगे अतः प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें, तो अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन के लिए प्रभावी समाधान हेतु अपने ज्योतिषी से मार्गदर्शन प्राप्त करे।

कुम्भ राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: 2022 के इन मासों में पारिवारिक जीवन की सुख शांति को उच्च करने के अवसर रहेंगे। जिससे संबंधों में एक दूसरे के प्रति सम्मान व विश्वास रहेगा। यानी वर्ष के इन महीनों में घर व परिवार के मामलो में भाग्यशाली रहेगे। चाहे व वैवाहिक जीवन हो या फिर प्यार व चाहत के मामले हो, वर्ष 2022 में सामान्य स्तर के परिणाम रहेंगे। ऐसे में कार्य व व्यापार को साधने में अच्छी प्रगति रहेगी। हालांकि अक्टूबर महीने में शुक्र व केतू तथा शनि की गोचरीय दृष्टि कहीं न कहीं संबंधों में तनाव व विखराव देने वाली रहेगी। किन्तु अपने स्तर पर सावधानी रखें, वहीं वर्ष 2022 के नवम्बर महीने मे साथी का सौंन्दर्य खींचता रहेगा। ऐसे मे रोमांच भरी बातों का दौर रहेगा। यानी संबंध आकार्षित करने वाले रहेगे। वर्ष 2022 में घर परिवार में काम का दबाव रहेगा। किन्तु वर्ष 2022 के दिसम्बर महीनें में नाते, रिश्तेदारी के आमत्रंण व उनसे मिलने के लिए जाना पड़ेगा। अतः प्रयासों को जारी रखें, तो अच्छा रहेगा। यानी घर परिवार के प्रति सहयोगी रवैया रहेगा। किन्तु पूरे धैर्य के साथ चलने की जरूरत रहेगी।

कुम्भ राशि के जातक नीचे जाकर कुम्भ राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 कुंभ राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14 …

2022 कुंभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के यह महीने कुम्भ …

2022 कुंभ राशि वित्तीय राशिफल

2022 के यह महीने कुम्भ राशि …

2022 कुंभ राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2022 के यह …

2022 कुंभ राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने कुम्भ …

2022 कुंभ राशि शिक्षा राशिफल

2022 के यह माह कुम्भ …

2022 कुंभ राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के इन महीनों …