हिन्दी

2021 मेष राशि (Mesh Rashi) प्रेम एवं संबंध राशिफल

2021 मेष राशि (Mesh Rashi) प्रेम एवं संबंध राशिफल

2021 मेष राशि का प्रेम एवं सम्बंध भविष्यफल

प्रेम एवं सम्बंध  2021  मेष राशि 

जनवरी 2021 से मार्च 2021: 2021 के इन महीनों में आप अपने घर एवं परिवार के प्रति और सकारात्मक होते रहेंगे। ऐसे में आप संबंधियों के लिये सहायक बनने और उन्हें कामों को पूरा करने में सहयोग देने की बातों को अपने स्तर पर कहते हुये रहेगे। हालांकि कुछ घर मे वैवाहिक एवं मांगलिक कामों को पूरा करने में आप उत्साहित रहेगे। वैवाहिक जीवन में यद्यपि कुछ अनबन एवं तनाव उभरते हुये रहेंगे। क्योंकि मंगल की स्वग्रही स्थिति संबंधों के प्रति आपको और ऊर्जावान बनाने वाली रहेगी। किन्तु अचानक ही आपको गुस्से से बचने की जरूरत रहेगी। हालांकि इन महीनों में शनि का दृष्टि संबंध आपको स्वतः एवं घर परिवार के मामलों में तनाव एवं झगड़े को दे सकता है। वहीं माता-पिता की देख-रेख को लेकर कुछ परेशान रहेगे। बात करें प्यार यानी आपके निजी संबंधों की तो संबंधित पापग्रहीय गोचर के कारण आप लगातार परेशान होते रहेंगे। ऐसे में इन महीनों में अधिकांशतः प्रेम संबंधों में कुछ न कुछ तनाव रहेगे। किन्तु बौद्धिकता एवं सूझबूझ आपके लिये अच्छी रहेगी।

अप्रैल 2021 से जून 2021: 2021 के इन महीनों में आपको अपने माता-पिता का सहयोग बना हुआ रहेगा। हालांकि आप इन माहों में अधिक धन व्यय करने को तत्पर रहेंगे। चाहे वह घर एवं परिवार की सुख एवं सुविधाओं को बढ़ाने की बातें हो या फिर भवन को सजाने एवं संवारने की बातें हो, वर्ष के इन महीनों में आपको सकारात्मक स्थिति रहेगी। हालांकि ग्रहीय गोचर के कारण आपको कुछ न कुछ परेशानियों की स्थिति का भी सामना करना पडे़गा। क्योंकि श्री शनि का दृष्टि संबंध आपके घर एवं परिवार से बना हुआ रहेगा। वहीं गुरू की गोचरीय स्थिति भी कामोंबेश आपके घर एवं परिवार को सकारात्मक बनाने वाली रहेगी। किन्तु 02 जून से राशि स्वामी मंगल का नीच राशिगत गोचर होने से आप कुछ परेशान होते रहेंगे। वहीं प्रेम संबंधों में गुरू की अष्टम दृष्टि से आपको संबंधों में उतनी सकारात्मकता नहीं हासिल रहेगी। जितनी आप चाह रहे हैं। हालांकि वैवाहिक जीवन में संतान पक्ष को लेकर भी आपको कुछ परेशानियों की स्थिति बनी हुई रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2021 से सितम्बर 2021: 2021 के इन महीनों में अपने माता-पिता एवं भाई बहनों के नज़दीक बने हुये रहेंगे। आपके द्वारा किये गये प्रयासों का अच्छा लाभ रहेगा। क्योंकि आप घर एवं परिवार में एकता के पक्षधर रहेंगे। तथा उन्हें साधन एवं सुविधाओं को मुहैया कराने पर जोर दे सकते हैं। हालांकि वर्ष के इन महीनों सूर्य मंगल आदि ग्रहों के गोचरीय प्रभाव के कारण आपको परिवार एवं परिजनों के सेहत को लेकर भाग-दौड़ करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। बहुत सम्भव है, किसी बात में परस्पर द्वन्द छिड़े हुये रहेंगे। किन्तु श्री बुध एवं शुक्र का गोचर आपके लिये बहुत हद तक सकारात्मक रहेगा। ऐसे में आपको अपने विवेक कौशल का भरपूर प्रयोग करने की जरूत बनी हुई रहेगी। अन्यथा संबंधों में परस्पर कटुता की स्थिति उभरती हुई रहेगी। वहीं श्री गुरू का गोचर आपके प्रेम संबंधों में वांछित लाभ को देने वाला रहेगा। जिससे आप उनकी पसंद की कुछ वस्तुओं को खरीदने में लगे हुये रहेंगे। हालांकि सूर्य का गाचेर संबंधों के लिहाज से बहुत अच्छा नहीं रहेगा। 14 सितम्बर से वक्री गुरू कर्म भाव में गोचर होने से  प्रेम संबंधों में पुनः अविश्वास एवं कठिनाइयों की स्थिति बनी हुई रहेगी।

अक्टूबर 2021 से दिसम्बर 2021: 2021 के इन महीनों में आप अपने घर एवं परिवार को बढ़ाने के उद्देश्यों को और मजबूती देने के विचार मे रहेंगे। यानी परिवार के शुभ एवं मंगल की कामना से वर्ष के इन महीनों में युक्त रहेंगे। हालांकि आपको वैवाहिक जीवन में कुछ न कुछ कष्ट हो सकते है। या फिर जीवन साथी के साथ मतभेद उभरने के आसार रहेंगे। हालांकि कुटुम्ब भावगत राहू का गोचर आपको संबंधों में अचानक ही तनाव को दे सकते है। क्योंकि अष्टम भावगत मंगल एवं केतू का गोचर दिसम्बर के महीनें आपके लिये बहुत उपयोगी नहीं रहेंगे। यानी छोटी-छोटी बातों को आप अपनी प्रतिष्ठा का विषय बनाकर परेशान होते रहेंगे। वहीं शनि का गोचर घर में संबंधों के बीच परस्पर मतभेदों को दे सकता है। हालंाकि 20 नवम्बर से गुरू का दृष्टि संबंध आपके प्रेम संबंधों को और विश्वसनीय एवं अच्छा करने वाला रहेगा। जिससे आप उत्साहित होकर साथी के लिये कुछ जरूरी एवं उनकी पसंद को ध्यान में रखकर खरीद करने को तैयार रहेंगे। कहने का अभिप्राय आपको वर्ष के इन महीनों में मध्यम किस्म के परिणामों की स्थिति बनी हुई रहेगी।

मेष राशि के जातक नीचे जाकर मेष राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2021 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2021 मेष राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2021 में सूर्य 14…

2021 मेष राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

वर्ष 2021 के जनवरी माह…

2021 मेष राशि वित्तीय राशिफल

2021 के इन महीनों में लाभ…

2021 मेष राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल

2021 के इन महीनों में प्रेम…

2021 मेष राशि स्वास्थ्य राशिफल

इस नूतन वर्ष 2021 के…

2021 मेष राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल

2021 के यह महीने आपके…

2021 मेष राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2021 कहते हैं कि…