Pavitra Jyotish Kendra

हिन्दी

2020 मेष राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल

2020 मेष राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल

2020 मेष राशि का प्रेम एवं सम्बंध भविष्यफल

प्रेम एवं सम्बंध  2020  मेष राशि 

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 के इन महीनों में प्रेम एवं संबन्धों की नजदीकियां कुछ कमतर होती रहेगी। जिन्हें आप अपने प्रतिष्ठा का विषय बनाते रहेंगे। अपने निजी संबंधों के गहराते हुए मतभदों को कम करने के लिए सोचेंगे। अर्थात् पुनः नजदीकियां बढ़ने की सम्भावनायें बनने लगेगी। कोई तीसरा व्यक्ति आपके मामलों को पुनः गर्माने की कोशिश में रहेगा। जिससे बात तो नहीं बिगड़ेगी। किन्तु कुछ पहलुओं को ध्यान में रखकर आप घर टूटने से बचाने में लगे रहेंगे। इन महीनों में आप अपने किसी घर के बड़े सदस्यों से अचानक ही उलझ सकते हैं। क्योंकि पुरानी बातों का ख्याल बार-बार आता रहेगा। जो आपके मन को लगातार बिचलित करता रहेगा। जिससे आप परोपकार व परिवार के कामों से मुकर सकते है। इससे आपकी प्रतिष्ठा घटने की उम्मीदें रहेंगी। प्रेम संबंधों की चाहत को आप और अच्छा बनाते हुए साथी का दिल जीतने का प्रयास करेंगे। क्योंकि भावगत शुक्र का संबंध इन महीनों में बहुत हद तक अच्छा रहेगा। किन्तु यह समय इन पूरे महीनों के लिए नहीं रहेगा। आपको कई पहलुओं को अच्छी तरह से विचार करके ही आगे बढ़ना चाहिये अन्यथा यह अवसर परेशानी में बदल सकते हैं। ध्यान देने की जरूरत रहेगी।

अप्रैल 2020 से जून 2020: नववर्ष 2020 के इन महीनों में अपने परिवार के साथ मिलेजुले हुए रहेगे। भाई बंधुओं से सहयोग रहेगा। आप किसी धार्मिक कार्य के लिए तैयार रहेंगे। चाहे वह निर्माण व परोपकार के कार्य हो या अन्य कोई आपको इन महीनों में पिता व माता का भी सहयोग व आशीर्वाद बना हुआ रहेगा। क्योंकि गुरू का गोचर जहाँ पैतृक स्थिति को मजबूत बनाकर आपके पक्ष में खड़ा करता हुआ रहेगा। वहीं राहू का पराक्रम आपके घर पारिवार भाई-बंधुओं को सहमति व सहयोग हेतु तैयार करता रहेगा। हालांकि आप अपने संतान पक्ष व प्रेम मामलों को लेकर ज्यादा खुश नहीं रह पायेंगे। आप उन्हें लेकर कुछ परेशान रहेंगे। ऐसे ग्रहीय संकेत मिल रहे हैं। प्रेम माममों मे इन माहों में साथी की इच्छानुसार आप उन्हें समय नहीं दे पायेंगे। ऐसे कई वाकियात होने से उनके मन मे आपके प्रति अविश्वास रहेगा। जिससे निजी संबंधों में किरकिरी होती रहेगी। हालांकि उन्हें सामान्य करने व बहाल करने के लिए आप पूरी तरह प्रतिबद्ध बने हुए रहेंगे। सूझबूझ कर ही कोई कदम उठाना चाहिये।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: सन् 2020 के इन महीनों में मेष राशि के जातक व जातिकाओं को परिवार के साथ मिलजुल कर चलने की सम्भावनाएं बलवती हो चली हैं, पारिवारिक जीवन का आधार प्रेम व चाहत के पहलुओं में सवार होकर एक नई मजबूती बनाता हुआ प्रतीत होता रहेगा। क्योंकिं बुध का मिथुन से सिंह राशि तक गोचर जो सितम्बर के पहले सप्ताह तक बना हुआ रहेगा। आपके व्यक्तिगत संबंधों को और पुष्ट करने वाला रहेगा। जिससे उनके प्रति आपके विश्वास में इजाफा देखने को मिलेगा। जिससे प्रेरित होकर आप कुछ पसंद की वस्तुओं की खरीद के लिए उत्साहित रहेंगे। शुक्र भी सितम्बर के अंतिम सप्ताह में सिंह राशि यानी प्रेम भाव में गोचर करते हुए आपके निजी संबंधों को और बेहतर करने वाले रहेंगे। यदि पहले से विवाद हैं, तो उनके कमजोर होने के पूरे आसार रहेंगे। माता-पिता को भी आपके प्रति लगाव रहेगा। उनके प्रति आप उदार बने हुए रहेंगे। हालांकि गुरू व शनि की स्थिति से जहाँ प्रेम संबंधों में चोट की आशंका रहेगी। वहीं पारिवारिक संबंधों में भी छोटी-छोटी बातों को आप अपने सम्मान का विषय बनाकर मनमुटाव पैदा करते रहेंगे।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: सन् 2020 के इन महीनों में मेष राशि के जातक व जातिकाओं को जहाँ अपने निजी संबंधों मे बेहतर सामञ्ज्स्य स्थापित करने के अवसर रहेगे। वहीं घर परिवार के सदस्यों के साथ कई कामों को पूरा करने की सहमति प्राप्त होती रहेगी। माता-पिता से आपको कई कामों में जहाँ आर्थिक सहयोग रहेगा। वहीं बौद्धिक रूप से आपको किसी सामाजिक सरोकार के कामों को पूरा करने मे मद्दगार बने हुए रहेंगे। वर्ष 2020 के अक्टूबर से दिसम्बर के माह में गुरू का गोचरीय भ्रमण आपके लिए कई मायनों में अच्छा रहेगा। हालांकि शनि यानी आपकी प्रगति से जलने वाले तथा द्रोह करने वालों को यह बात हजम नहीं होगी कि आप कैसे इस तरह परिवार के साथ समाजंस्य स्थापित करने में दिलचस्पी ले रहे हैं। कहने का अभिप्राय कि कोई तीसरा पक्ष आपके अमन-चैन को खराब करने की फिराक में रहेगा। आपको अपनी सूझबूझ को और परिपक्व करते हुए आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी। क्योंकि धन भाव गत राहू का गोचर आपको इन मामलों में अधिक व्यय की स्थिति देने वाला रहेगा।Get your personalised 2020 Love and Relationship

मेष राशि के जातक नीचे जाकर मेष राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 मेष राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14…

2020 मेष राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

वर्ष 2020 के जनवरी माह…

2020 मेष राशि वित्तीय राशिफल

2020 के इन महीनों में लाभ…

2020 मेष राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल

2020 के इन महीनों में प्रेम…

2020 मेष राशि स्वास्थ्य राशिफल

इस नूतन वर्ष 2020 के…

2020 मेष राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल

2020 के यह महीने आपके…

2020 मेष राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 कहते हैं कि…