हिन्दी

2022 मेष राशि (Mesh Rashi) प्रेम एवं संबंध राशिफल

2022 मेष राशि (Mesh Rashi) प्रेम एवं संबंध राशिफल

2022 मेष राशि का प्रेम एवं सम्बंध भविष्यफल

प्रेम एवं सम्बंध  2022  मेष राशि 

2022 मेष राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: 2022 के ग्रहीय गोचर पर नज़र डाले तो जनवरी के पहले दो सप्ताहों तक  करीबी रिश्तेदारी में आना-जाना पड़ेगा। वहीं स्वजनों के साथ किसी जरूरी मामलों में सहमति बनाने की जरूरत रहेगी। यदि घर व परिवार में किसी वैवाहिक व धार्मिक कार्यो के आयोजनों को अंतिम रूप देने के लिए सोच रहें है।, तो सफल रहेंगे। वहीं जनवरी के माह के तीसरे सप्ताह से कार्मिक व व्यापारिक संबंधों को उम्दा किस्म का करने की जरूरत रहेगी। माता-पिता से किसी बात में सहमति रहेगी। यानी वर्ष 2022 के इन महीनों में घर परिवार के संबंध जनवरी के तीसरे सप्ताह से ज्यादा सकारात्मक रहेंगे। हालांकि प्रेम संबंधों में जो दिल के बिल्कुल करीब हैं, उन्हें लेकर उत्साहित रहेंगे। उनसे रोमांचक बातों का दौर रहेगा। क्योंकि राशि स्वामी फरवरी के अंतिम सप्ताह में उच्च होकर गोचर करेंगे। हालांकि पाप ग्रहीय ग्रहीय प्रभाव से संबंधों में तनाव उभर सकते हैं, उत्तेजित होकर उन्हें खरी-खोटी कह सकते हैं। ऐसे में सूझबूझ को कायम रखें, तो अच्छा रहेगा। हालांकि इन महीनों में श्री शुक्र का गोचर संबंधों में अच्छी स्थिति को लाने को तैयार रहेगा। अतः अपने स्तर पर आपको भी सकारात्मक होने की जरूरत बनी हुई रहेगी। प्रेम सम्बन्धी समस्याओं के समाधान के लिए अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

मेष राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: वर्ष 2022 में संबंधों को मधुर तथा सहयोगी बनाने की दिशा में सतत् प्रयत्नशील रहना पड़ेगा। हालांकि अप्रैल का महीना घर परिवार व संबंधों के लिहाज से अच्छा रहेगा। जिससे उनके मध्य किसी मांगलिक व वैवाहिक कार्यक्रमों की चर्चाओं को तेजी से करते रहेंगे। जिससे घर परिवार के लोगों के साथ सकारात्मक माहौल रहेगा। किन्तु मई महीने में राशि स्वामी की गोचरीय स्थिति व शनि आदि पाप ग्रहों का संबंध प्रेम संबंधों में तनाव को देने वाला रहेगा। हालांकि रोमांचक वार्ताओं का दौर रहेगा। राशि स्वामी मंगल 17 मई से व्यय भावगत होकर गोचर में रहेंगे। जिससे संबंधों में अच्छे परिणाम नहीं रहेगे। ऐसे में आपकी परेशानी बढ़ी हुई रहेगी। यानी वर्ष 2022 के महीनों में संबंधों को बेहतर रखने के लिए आपको भी कुछ कदम आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी। अन्यथा ग्रहीय गोचर अचानक ही गुस्से व झगड़े की स्थिति को खड़ा करने वाला रहेगा। वर्ष 2022 के जून महीने में आपको किसी नजदीकी रिश्तेदार से कुछ तनाव गहराने तथा उनमे मध्य बात-विवाद छिड़ने के आसार रहेंगे। वहीं प्रेम संबंधों में विवादों के गहराने से परेशान रहेंगे। अतः सावधानी बनाकर चलने में फायदा रहेगा।

2022 मेष राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: वर्ष 2022 में इस राशि के जातक व जातिकाओं को संबंधों में दीर्घावधि तक समांजस्य रखने तथा घर परिवार में सकारात्मक माहौल बनाने के लिए और मुस्तैद होने की जरूरत बनी हुई रहेगी। वैसे जुलाई महीने में घर परिवार में सकारात्मक माहौल बना हुआ रहेगां। किन्तु अगस्त 2022 में संबंधों में कुछ गर्मागरमी रहेगी। जिससे एक दूसरे के प्रति नकारात्मक भाव विचार उत्पन्न होते रहेंगे। वहीं राहू का गोचर दाम्पत्य जीवन में अन्तरद्वन्द को देने वाला रहेगा। जिससे एक दूसरे पर वातावरण खराब करने तथा कामों में जिम्मेदार नहीं रहने के आरोप देते हुये रहेंगे। प्रेम संबंधों में भी वर्ष 2022 के यह महीने बहुत ज्यादा सकारात्मक परिणामों को देने वाले नहीं रहेगे। जिससे कहीं घूमने व आने-जाने की बातें भी तनाव से भरी हुई रहेगी। किन्तु सितम्बर के महीने में प्रेम व संबंधों में सतत् बढ़त के अवसर रहेंगे। किन्तु अपने स्तर पर कुछ सावधान होकर चलने में फायदा रहेगा। यानी वर्ष 2022 में सितम्बर के महीने प्रेम संबंधों में कहा-सुनी की स्थिति बनी हुई रहेगी। अतः सौम्यता के साथ आगे बढ़ने की जरूरत बनी हुई रहेगी। वहीं वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ता हुआ रहेगा। क्योंकि ग्रहीय गोचर प्रतिकूल प्रभाव देने वाला रहेगा। प्रेम जीवन को विस्तार से जानने के लिए अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

मेष राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: वर्ष 2022 नाते रिश्तेदारी को लेकर उत्साहित रहेंगे। क्योंकि राशि स्वामी श्री मंगल का गोचर घर परिवार में भाई बहनों से मिलकर चलने के अवसरों को देने वाला रहेगा। इस दौरान उनकी सहमति व सहयोग से किसी धार्मिक व वैवाहिक कार्यक्रमों को करने के लिए तैयार रहेंगे। वहीं शुक्र का गोचर भी अच्छा रहेगा। कहने का अभिप्राय है, कि घर परिवार के लिहाज से यह गोचर सकारात्मक बना रहेगा। वर्ष 2022 में अक्टूबर माह अच्छे परिणामों को देने वाला रहेगा। वहीं नवम्बर माह में इस वर्ष शुभ व सकारात्मक रहेगे जिससे संबंधों को लेकर उत्साहित रहेगे। क्योंकि मित्रों एवं सहयोगियों के मध्य चाहत के पल रहेंगे। यदि कोई प्रेम संबंध हैं, तो वह उत्तम किस्म के परिणामों को देने वाले रहेंगे। जिससे उन्हें वांछित वस्तुओं का उपहार देने में लगे हुए रहेंगे। किन्तु दिसम्बर के महीनें में कहीं न कहीं  संबंधों में तनाव व टकराव की स्थिति रहेगी। प्रेम संबंधों में भी एक दूसरे पर आक्षेप लग सकते है।, कहने का तात्पर्य हैं, कि वर्ष 2022 के इन महीनों में ज्यादातर अच्छे परिणाम रहेंगे।

यह भी पढ़ें: मेष राशि की ग्रह स्थितियां

मेष राशि के जातक नीचे जाकर मेष राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 मेष राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14…

2022 मेष राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

वर्ष 2022 के जनवरी माह…

2022 मेष राशि वित्तीय राशिफल

2022 के इन महीनों में लाभ…

2022 मेष राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल

2022 के इन महीनों में प्रेम…

2022 मेष राशि स्वास्थ्य राशिफल

इस नूतन वर्ष 2022 के…

2022 मेष राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल

2022 के यह महीने आपके…

2022 मेष राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 कहते हैं कि…