हिन्दी

2021 मकर राशि (Makar Rashi) वित्तीय राशिफल

2021 मकर राशि (Makar Rashi) वित्तीय राशिफल

2021 मकर राशि वित्तीय भविष्यफल

वित्तीय स्थिति 2021 मकर राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2021 से मार्च 2021:   2021 के इन महीनों में आपको अपने कार्य एवं व्यापार को सामान्य रूप से संचालित करने में कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में सामान्य स्तर से अधिक धन लाभ कमाने और उसे संरक्षित करने की चुनौती रहेगी। ऐसे में आपको अपने स्तर पर सूबझबूझ बनाकर चलने में फायदा रहेगा। क्योंकि शनि की साढे़साती का प्रभाव होने से आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी नहीं रहेगी। किन्तु गुरू आपके भाग्य एवं ऐश्वर्य को बढ़ाने वाले रहेंगे। ऐसे में आप अपने कामों को और तत्परता के साथ करने में लगे हुये रहेंगे। परिणामतः आपको कठिनाइयों के बाद भी कुछ न लाभ मिलता हुआ रहेगा। वहीं मंगल का आय भाव से संबंध होने से आपको इन महीनों में कष्ट एवं पीड़ाओं के बाद ही सही किन्तु कुछ न कुछ लाभ अवश्य ही मिलता हुआ रहेगा। हालांकि वर्ष 2021 इन महीनों में आप बहुत अच्छे आर्थिक परिणामों के लिये प्रत्यनशील बने हुये रहेंगे। किन्तु शुभ एवं सकारात्मक गोचर का आभाव होने से धन को अर्जित करने की शिकवा शिकायत बनी हुई रहेगी।

अप्रैल 2021 से जून 2021: 2021 के इन महीनों में वित्तीय सरोकार को सिद्ध करने और संबंधित क्षेत्रों में वांछित धन लाभ कमाने की प्रक्रिया और जोर पकड़ती हुई रहेगी। ऐसे में आपको और मुस्तैद होकर चलने की जरूतर बनी हुई रहेगी। क्योंकि मंगल 13 अप्रैल तक स्वग्रही दृष्टि से आय भाव से संबंध बनाये हुये रहेंगे। वहीं 13 अप्रैल से मई तक आपके वित्तीय स्तर में सुधार रहने की स्थिति बनी हुई रहेगी। जिससे आपको उधार मे दिया गया धन यानी फंसी हुई पूंजी के पुनः प्राप्त होने के आसार बने हुये रहेंगे। यानी वर्ष के इन महनों में आप किसी सरकारी अनुबंध एवं योनजाओं से भी लाभाविन्त होते रहेंगे। चाहे वह निर्माण एवं उत्पादन के कार्य हो या फिर सामाजिक एवं राजनैतिक जीवन के क्षेत्र हो आप अपने संबंधित आय के क्षेत्रों से अच्छा धन कमाने में सफल होते रहेंगे। हालांकि 02 जून से आय भाव के स्वामी का नीचराशि गत गोचर होने से आपको संबंधित स्रोतों से आय कम किन्तु व्यय अधिक होने के आसार बने हुये रहेंगे। अतः अपने स्तर पर सूझबूझ को बनाकर चलने में आपको फायदा रहेगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2021 से सितम्बर 2021: 2021 के इन महीनों में आप आम तौर पर अपने वित्तीय पहलुओं को सुधारने में संलग्न रहेंगे। क्योंकि आय भाव के स्वामी श्री मंगल का संबंध शनि से होने के कारण आपको संबंधित बाजार एवं कम्पनियों से लाभ प्राप्त करने या फिर सरकारी एवं निजी क्षेत्रों से लाभ प्राप्त करने की प्रक्रिया में आपको समुचित रूप से ध्यान देने की जरूरत रहेगी। अन्यथा आये हुये अवसर आपके हाथ से फिसलते हुये रहेंगे। चाहे वह खनन के क्षेत्र हो या फिर तरल पदार्थ एवं गैस आदि के क्षेत्र हो या फिर निर्माण एवं उत्पादन एवं संबंधित क्षेत्रों में विक्रय के क्षेत्र हो आपको वर्ष 2021 के इन महीनों में कहीं न कहीं अधिक व्यय रहेगा। तथा कुछ मामलों में यात्रा में भी जाना पड़ेगा। क्योंकि लाभ के स्वामी मंगल जुलाई सें नीचराशि गत गोचर में रहेगे। ऐसे में आय से अधिक व्यय एवं धन अर्जित करने में परेशानियों की स्थिति रहेगी। अतः अपने सूझबूझ को और सकारात्मक करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। हालांकि 11 अगस्त से भाग्यभाव गत श्री शुक्र का गोचर आपके सौभाग्य एवं धन को बढ़ाने वाला रहेगा। यानी अवरोधों को पार करते हुये लाभ अर्जित करने में सक्षम रहेंगे।

अक्टूबर 2021 से दिसम्बर 2021: 2021 के यह महीने आपको वित्तीय मोर्चे पर सफलता को देने वाले रहेंगे। किन्तु आपको अपने स्तर पर पूरी तरह से सक्रिय होने की जरूरत रहेगी। हालांकि संबंधित आय भाव में पाप ग्रहीय गोचरीय स्थिति बनी हुई रहेगी। किन्तु शुभ ग्रहीय प्रभाव एवं शुक्र का स्वग्रही दृष्टि संबंध आपके लिये अनुकूलताओं को देने वाला रहेगा। ऐसे में आप अपने आर्थिक लक्ष्यों को हासिल करने में सफल होते रहेंगे। हालांकि राहू का गोचर कहीं न कहीं परेशानियों को देने वाला रहेगा। किन्तु केतू आपके लिये सहयोगी रहेगे। वहीं शुक्र एवं मंगल का गोचर भी वर्ष 2021 के इन महीनों में आपके लिये अनुकूल बना हुआ रहेगा। ऐसे में आप अपने कामों को और तत्परता से करने में लगे हुये रहेंगे। परिणामतः आर्थिक स्तर पर कठिनाइयों के बाद भी लाभ मिलता हुआ रहेगा। वैसे पूंजी निवेश एवं विदेश के पहलू को साधने के लिये वर्ष के इन महीनों में यात्रा में जाना पडेगा। और आपके व्यय का स्तर बढ़ा हुआ रहेगा। कुल मिलाकर आपको अपने आय एवं व्यय में संतुलन बनाना पडे़गा। हालांकि आप मांगलिक एवं धार्मिक कामों में व्यय करते रहेंगे।

मकर राशि के जातक नीचे जाकर मकर राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2021 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2021 मकर राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2021 में सूर्य 14 …

2021 मकर राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2021 के इन महीनों में …

2021 मकर राशि वित्तीय राशिफल

2021 के यह महीने मकर …

2021 मकर राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष 2021 मे मकर राशि …

2021 मकर राशि स्वास्थ्य राशिफल

2021 के यह महीने मकर …

2021 मकर राशि शिक्षा राशिफल

2021 के यह माह मकर राशि …

2021 मकर राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2021 के इन महीनों में …