हिन्दी

2022 मकर राशि (Makar Rashi) वित्तीय राशिफल

2022 मकर राशि (Makar Rashi) वित्तीय राशिफल

2022 मकर राशि वित्तीय भविष्यफल

वित्तीय स्थिति 2022 मकर राशि वार्षिक राशिफल

2022 मकर राशि वित्तीय राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: 2022 के इन महीनों में आर्थिक योजनाओं को सार्थक करने तथा उन्हें अंजाम तक पहुंचाने में रहेगे। ऐसे में कार्य व व्यापार को समुन्नत करने के अवसर रहेगे। हालांकि वर्ष 2022 के इन महीनों में विशेष रूप से आर्थिक लाभ को अर्जित करने की चुनौती रहेगी। अतः प्रयासों को पूरी मुस्तैदी के साथ करने की जरूरत रहेगी। वहीं संबंधित उद्योगों को बढ़ाने तथा तकनीक व प्रबंधन के क्षेत्रों को साधने तथा आय के स्रोतों को नियमित करने के अवसर रहेंगे। हालांकि जनवरी 2022 के दो सप्ताहों तक आर्थिक मामलों को लेकर यात्रा तथा प्रवास हेतु जाना पड़ेगा। वही वर्ष 2022 फरवरी महीने के दो सप्ताहों तक मुश्किलों का दौर आर्थिक क्षेत्रों में रहेगा। परिणामतः आय की अपेक्षा व्यय अधिक रहेगा। जिससे परेशान रहेंगे। वर्ष 2022 मार्च महीनें में यद्यपि धन मामलों को साधने में सफल तो रहेगे। किन्तु कुछ औद्योगिक प्रयासों को लाभप्रद बनाने में ध्यान  देने की जरूरत रहेगी।

मकर राशि वित्तीय राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022:  2022 के इन महीनों निश्चित लाभ की दिशा में संस्थानों व उपक्रमों को लाभप्रद बनाने के लिए और मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। ऐसे में संबंधित क्षेत्रों में ज्यादा सक्रिय होने के साथ धैर्य व बौद्धिकता को कायम रखने की जरूरत रहेगी। चाहे वह किसी दीर्घावधि के कार्य व व्यापार हो या फिर अन्य दूसरे क्षेत्र हो सतत् लाभ रहेगा। किन्तु वर्ष 2022 के महीने मे अचल सम्पत्ति को क्रय करने की दिशा में सफलता रहेगी। क्योंकि सूर्य का गोचर उच्चगत रहेगा। जिससे संबंधित सेवाओं व उपक्रमों तथा सूचना प्रौद्योगिकी मे लाभ रहेगा। किन्तु भाग-दौड़ के साथ व्यय का स्तर भी बढ़ा हुआ रहेगा। हालांाकि वित्तीय इकाइयों व बैंकिंग प्रणाली को अच्छा करने की दिशा में कुछ जरूरी निर्णय वर्ष के इन महीनों मे लेने में सक्षम रहेंगे। वैसे राशि स्वामी जून के पहले सप्ताह से वक्री गत गोचर में रहेंगे। जिससे आर्थिक क्षेत्रों में कठिनाइयों का अनुभव रहेगा। यानी वर्ष के यह महीने दक्षताओं व बाजार की सम्भावनाओं को सुदृढ़ करने के लिए दौड़ाने वाले रहेगे। अपनी वित्त समस्याओं को हल करने हेतु अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

2022 मकर राशि वित्तीय राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022:  2022 के इन महीनों में इस राशि में मंगल व राहू का गोचर कई बार आपके मन को उत्तेजित करने वाला रहेगा। यदि आप सामान्य जीवन व किसी बैंकिंग प्रणाली से जुड़े हैं, तो लाभ अर्जित करने ऋणों की वसूली के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ समांजस्य बनाकर उसकी उगाही में व्यस्त रहेंगे। वर्ष 2022 के अगस्त के महीने में भी कार्य व व्यापार को सुदृढ़ करने तथा सामान्य जीवन में भी धन कमाने व आय को बढ़ाने के लिए दौड़ाने वाला रहेगा। किन्तु श्री सूर्य का गोचर अष्टमगत रहेगा। राशि स्वामी का संबंध पूंजीगत निवेश व विदेश के मामलों में अधिक उम्दा किस्म के परिणामों को देने वाला रहेगा। जिससे कुछ संस्थाओं व पहंुेचे हुये व्यक्तियों के मध्य आर्थिक लाभ को नियमित करने के दस्तावेजों में सहमति पत्र में हस्ताक्षर होने के आसार रहेंगे। वर्ष 2022 के सितम्बर महीने में यद्यपि लाभांश बढ़ा हुआ रहेगा। पेशेवर जीवन में नूतन आय के स्रोतों के खुलने के आसार रहेंगे। किन्तु गुस्से से बचें, हालांकि व्यय भी बढ़ा हुआ रहेगा।

मकर राशि वित्तीय राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: 2022 के इन महीनों में बेहतर आमदनी को पाने के प्रयासों में तेजी रहेगी। हालांकि श्री सूर्य का नीचगत गोचर कहीं न कहीं पेशेवर जीवन व नौकरी आदि के क्षेत्रों में कुछ चुनौती को देने वाला रहेगा। यदि आप सरकारी व निजी उपक्रमों के कार्यकारी अधिकारी हैं, तो कुछ मामलों में संबंधित विभाग के द्वारा किसी आर्थिक मामलें में तलब किया जा सकता है। चाहे व नियमों की अनदेखी के मामले हो या फिर कोई अन्य दूसरे वित्तीय लेन-देन हो, क्योंकि राशि स्वामी का गोचर राजकीय व प्रशासनिक क्षेत्रों में मान-सम्मान को कमजोर करने वाला रहेगा। अतः पूरी सावधानी के साथ चलने की जररूत रहेगी। वर्ष 2022 के नवम्बर व दिसम्बर महीनें में यद्यपि किसी संस्था के मध्य आर्थिक भागीदारी व साझेदारी को बढ़ाने के लिए और मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। हालांकि इस दौरान कहीं यात्रा व प्रवास हेतु जाना पडे़गा। आर्थिक मामलों में व्यय भार बढ़ा रहेगा। जिससे ऐसा प्रतीत होता रहेगा। कि कार्य व अनुभव के अनुसार नौकरी व कारोबारी जीवन में लाभ नहीं मिल पा रहा है। वित्त के विस्तार हेतु अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

यह भी अवश्य पढ़ें: मकर राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

मकर राशि के जातक नीचे जाकर मकर राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 मकर राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14 …

2022 मकर राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के इन महीनों में …

2022 मकर राशि वित्तीय राशिफल

2022 के यह महीने मकर …

2022 मकर राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष 2022 मे मकर राशि …

2022 मकर राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने मकर …

2022 मकर राशि शिक्षा राशिफल

2022 के यह माह मकर राशि …

2022 मकर राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के इन महीनों में …