हिन्दी

2020 मकर राशि वित्तीय राशिफल

2020 मकर राशि वित्तीय राशिफल

2020 मकर राशि वित्तीय भविष्यफल

वित्तीय स्थिति 2020 मकर राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 के यह महीने मकर राशि के जातक एवं जातिकाओं के अर्थ लाभ को बढ़ाने के लगातार कई अवसरों को लाने वाले बने हुये रहेंगे। जिन्हें और उपयोगी व फायदेमंद बनाने के लिये आपको अपने स्तर और मेहनत करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। वैसे आपके अर्थ लाभ के स्वामी मंगल है, जो आपको वर्ष 2020 के महीनों में तकनीक, प्रबंधन, कुशल नेतृत्व के क्षेत्रों से वांछित लाभों को देने वाला बना हुआ रहेगा। यदि आप किसी वस्तु या पदार्थ के उत्पादक व विके्रता और निर्माता हैं। तो आपको कुछ एहतियात को हृदयंगम रखने की जरूरत बनी हुई रहेगी। किसी अंतिम ऐसे निर्णय जो कि हानि की कोई बड़ी सम्भावनाओं से युक्त हो उनमें अनुभवी लोगों की उपयोगी सलाह लेने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि व्यय भावगत मंगल का गोचर आपको जहाँ कुछ बड़ी हानि की स्थिति देने वाला रहेगा। वहीं व्यय भार को  बढ़ाने की स्थिति देने वाला बना हुआ रहेगा। वैसे इसके पश्चात् 22 मार्च को मकर राशि गत का गोचर हालांकि आपके अर्थ लाभ को और उच्च करने वाला रहेगा। क्योंकि धनु राशि यानी व्यय भावगत गुरू का गोचर भी व्यय की स्थिति को देने वाला रहेगा।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के यह महीने मकर राशि के जातक एवं जातिकाओं के वित्त मामलों को और सुदृढ़ करने वाले रहेंगे। हालांकि आपको अपने महत्वपूर्ण सटीक तथ्यों को सदैव याद रखकर चलने की जरूरत बनी हुई रहेगी। वैसे चिकित्सा व अनुसंधान के कामों में और बढ़त की स्थिति रहेगी। वर्ष 2020 के इन महीनों में आपको अभिनय, मनोरंजन, व्यापार, कला, कौशल को और उच्च करने में अच्छी सफलता की स्थिति बनी हुई रहेगी। जिससे आपको जहाँ कुछ कामों में बाहर से धन लाभ व व्यय की स्थिति भी रहेगी। आप इन कामों से कुछ परेशान रहेंगे। किन्तु परेशानी के साथ धन भी आता हुआ रहेगा। क्योंकि आय का कारक मंगल 05 मई को कुम्भ राशि में और 20 जून को मीन राशि में गोचर वश पहुंच जायेगा। जिससे धन लाभ की अच्छी स्थिति रहेगी। हालांकि गुरू का गोचर मकर राशि गत रहने से आपको भाग्य वश बहुत कुछ मिलने वाला रहेगा। किसी संस्था व व्यक्ति के द्वारा आपको कोई सम्मान व पुरूस्कार मिलने वाला रहेगा। हालांकि आपको संबंधित क्षेत्रों में पूरी तरह से सतर्क रहने की जरूरत रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में मकर राशि के जातक एवं जातिकाओं को वित्तीय स्थिति को और ठीक करने के अवसर रहेंगे। आपको वर्ष के इन महीनों में ओज व तेज की स्थिति भी बनी हुई रहेगी। आप अपने संबंधित कामों से वर्ष 2020 इन महीनों में अच्छे लाभ की लालसा को बढाते हुये रहेंगे। वैसै आपको अधिक लाभ प्राप्त करने के लिये लोगों से मेल-मिलाप को बढ़ाने की जरूरत बनी हुई रहेगी। चाहे आप जिस स्तर पर हों, चाहे वह सामाजिक, राजनैतिक व विक्रय और प्रबंधन के क्षेत्र हो आपको वर्ष के इन महीनों मे अच्छे लाभ की स्थिति बनी हुई रहेगी। हालांकि लाभेश मंगल व धनेश शनि के कारण भी आपको कुछ कामों में अधिक मेहनत करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। आपको कामों को अतिरिक्त समय तक करने की स्थिति रहेगी। आय के साथ व्यय की स्थिति होने से आपको ऐसा प्रतीत होता रहेगा। कि आप जिस स्तर पर मेहनत कर रहे हैं। उस स्तर की आमदनी नहीं हुई प्राप्त हो रही है। इस हेतु व्यापारी व वस्तुओं के निर्माता आदि हैं तो उन्हें अपने उत्पादों की प्रदर्शनी लगानी पड़ेगी। साथ ही प्रचार-प्रसार को तेजी देने के साथ लोगों के मध्य विश्वास बनाने हेतु आपको अधिक मेहनत की जरूरत बनी हुई रहेगी।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में मकर राशि के जातक एवं जातिकाओं को अपने आर्थिक दायित्वों को पूरा करने के सुनहरे अवसरों की स्थिति बनी हुई रहेगी। वैसे वर्ष के यह महीने आपके लिये सर्वाधिक उपयोगी साबित रहेंगे। आपको अपने काम-काजी जीवन में अच्छी बढ़त की स्थिति बनी हुई रहेगी। क्योंकि लाभेश मंगल का गोचर व धनेश शनि का गुरू के साथ संबंध आपके आर्थिक कामों को पूरा करने वाला रहेगा। जिससे आपको कहीं न कहीं से धन व सम्पत्ति के मामलों में लाभ बना हुआ रहेगा। हालांकि काम व उत्पादन व विक्रय के क्षेत्रों में अपने अभिरूचि के बाजार व स्थानों को चुनने में आप कुछ और वक्त लगाते रहेंगे। जिससे अच्छी आमदनी की स्थिति बनी हुई रहेगी। वर्ष 2020 के इन महीनों में ऐसे जातकों को कार्य क्षेत्रों में कोई बड़ी जिम्मेदारी दिये जाने की स्थिति रहेगी। जिससे धन लाभ अच्छा रहेगा।  हालांकि परस्पर प्रतिस्पर्धाओं के चलते आपको सटीक व सधे हुये प्रयासों को जारी रखने की जरूरत बनी हुई रहेगी। वैसे सामान्य तौर पर आपकी धन की आवश्यकतायें पूरी होती रहेगी। ऐसे ग्रह गोचर से संकेत मिलते रहेंगे।Get your personalised 2020 Finance Report

मकर राशि के जातक नीचे जाकर मकर राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 मकर राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 …

2020 मकर राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के इन महीनों में …

2020 मकर राशि वित्तीय राशिफल

2020 के यह महीने मकर …

2020 मकर राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष 2020 मे मकर राशि …

2020 मकर राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने मकर …

2020 मकर राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह मकर राशि …

2020 मकर राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों में …