हिन्दी

2022 कुम्भ राशि (Kumbh Rashi) वित्तीय राशिफल

2022 कुम्भ राशि (Kumbh Rashi) वित्तीय राशिफल

2022 कुम्भ राशि वित्तीय राशिफल

वित्तीय स्थिति 2022 कुम्भ राशि वार्षिक राशिफल

2022 कुम्भ राशि वित्तीय राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022:  2022 के इन महीनों में मजबूत और नियमित आय के स्रोतों को और अच्छा करने तथा उनमें जान फूंकने में लगे हुये रहेगे। या फिर एक से अधिक आय के स्रोतों को विकसित करने की इच्छा रहेगी। यदि आप निजी व्यापार करते है या फिर, निजी तौर पर किसी कारखाने, होटल, दुकान, स्कूल, बैंक, शोरूम, अस्पताल आदि के स्वामी हैं, तो वर्ष 2022 में शानदार उन्नति के अवसर रहेंगे। जिससे जनवरी के महीने में उम्मीदों के ज्यादा आर्थिक सफलता के अवसर रहेगे। इस दौरान संबंधित विभाग के सक्षम अधिकारी के साथ वित्तीय लाभ को बढ़ाने समीक्षा बैठक रहेगी। वर्ष 2022 के फरवरी माह हालांकि तकनीक समानों के क्रय तथा यात्रा यदि में ग्रहीय गोचर व्यय को बढ़ाने वाला रहेगा। हालांाकि वर्ष 2022 के मार्च में मील, फैक्ट्री आदि लाटरी के द्वारा आकस्मिक धन प्राप्त होने योग रहेगे। हालांकि मंगल का गोचर कई दफा तनाव को देने वाला रहेगा। जिससे मन कुछ खिन्न रहेगा। अतः ग्रहीय गोचर से उत्पन्न ऊर्जा के दृष्टिकोण से देखे तो व्यय भी वर्ष के इन महीनों में बढ़ा रहेगा। किन्तु व्यवहारिक जीवन में छोटी-छोटी बातों में गुस्से बचने की जरूरत रहेगी। आपकी मेहनत की कमाई को सही तरीके से निवेश करने के अपने ज्योतिषी से सलाह प्राप्त करे।

कुम्भ राशि वित्तीय राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: 2022 के इन महीनों में वित्तीय स्थिति को अच्छा बनाने के लिए कुछ और सक्रिय होने की जरूरत बनी रहेगी। यदि आप व्यापारिक वर्ग व धनी वर्ग से संबंधित है और कहीं सम्भावनों के अनुसार पूँजीगत निवेश को अंतिम रूप देने के लिए दिलचस्प हैं, तो निश्चित तौर पर सफल रहेंगे। वर्ष 2022 के इन महीनों में धन लाभ की दृष्टि से देखे तो निश्चित तौर पर लाभ बना रहेगा। हालांकि अपै्रल के महीने इस राशि में मंगल व शुक्र का गोचर कई उलझनों को बढ़ाने वाला रहेगा। जिससे सतत् परेशान रहेंगे। अतः अपने सूझबूझ को कमजोर न करें, तो अच्छा रहेगा। वहीं मई माह में राशि स्वामी का स्वराशि गत गोचर बेहतर परिणामों को लेकर हाजिर रहेगा। जिससे संबंधित उद्योगों से बेहतर लाभ की स्थिति रहेगी। वर्ष 2022 के जून के महीने में कार्य व व्यापार में सतत् लाभांश बढ़ा रहेगा। किन्तु 16 जून तक ग्रहीय गोचर कुछ मामलों में कठिनाइयों को देने वाला रहेगा। एसे में संबंधित क्षेत्रों को उन्नत करने तथा धन लाभ कमाने की चुनौती रहेगी। यानी जिस कार्य व कारोबार में आपकी रूचि हैं, वह अच्छे लाभों को देने वाला रहेगा। हालांकि सावधानी बनाकर चलने में फायदा रहेगा।

2022 कुम्भ राशि वित्तीय राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: 2022 के इन महीनों में जन संचार सुविधाओं, तथा उत्पादन व विक्रय के क्षेत्रों से अच्छा लाभ रहेगा। वही सामान्य जीवन से जुडे़ कार्य व व्यापार में अच्छा लाभ वर्ष के इन महीनों में रहेगा। किन्तु संबंधित क्षेत्रों मे और किफायती हेाने की जरूरत रहेगी। वही संबंधित विक्रय आदि के क्षेत्रों में नेटवर्क को मजबूत बनाने की जरूरत रहेगी। विभिन्न कार्य के सरकारी, अर्द्धसरकारी व निजी क्षेत्रों से आय प्राप्त करने की कोशिशें कामयाब रहेगी। वर्ष 2022 के जुलाई में राशि स्वामी की वक्री गति के कारण कुछ परेशानियों के उभरने के आसार रहेंगे। जिससे मन व विश्वास कमजोर रहेगा। इस वह वर्ष 2022 के अगस्त महीने में ग्रहीय गोचर के कारण संबंधित क्षेत्रों से आमदनी को पाने व लेन-देन को निपटाने में लड़ाई झगड़े के उभरने के आसार रहेगे। वहीं इस वर्ष 2022 के सितम्बर महीने में 16 सितम्बर तक श्री सूर्य का गोचर कहीं न कहीं परेशानियों को देने वाला रहेगा। जिससे मन व विश्वास कमजोर  रहेगा। वहीं आमदनी कुछ कमजोर रहेगी। जिससे मन परेशान रहेगा। यदि आप वित्तीय सलाह की तलाश में हैं, तो अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

कुम्भ राशि वित्तीय राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: 2022 के इन महीनो मे नियमित आय की तरफ बढ़ने तथा आर्थिक स्रोतों को मजबूत करने की फिक्र बनी रहेगी। जिससे मन प्रसन्न व विश्वास बढ़ा रहेगा। यानी बुलंद हौसलों के साथ आगे बढ़ते हुये रहेंगे। वर्ष 2022 के, अक्टूबर महीने मे कारोबारी जीवन से वांछित लाभ के अवसर रहेंगे। ऐसे में संबंधित क्षेत्रों में कुछ नये अनुबंधों को पाने तथा उन्हें नियमित करने की कोशिशें परवान चढ़ती रहेगी। वर्ष के इन महीनो में निजी व सरकारी संस्थानों में पद व सम्मान का लाभ रहेगा। किन्तु नवम्बर महीने मे 15 नवम्बर तक भाग्य भावगत पाप ग्रहीय केतू का संचरण कई बार आर्थिक मामलों में परेशानियों को देने वाला रहेगा। ऐसे में लेन-देन को निपटाने तथा अर्थ लाभ को पाने तथा संबंधित पदों के कामों में भागीदारी से लाभ पाने की चुनौती रहेगी। इस वर्ष 2022 से दिसम्बर में महीने कहीं यात्रा व प्रवास हेतु जाना पडे़गा। हालांकि आपके लाभ का स्तर अधिक अच्छा रहेगा। किन्तु सधे हुये प्रयासों को कमजोर न करें, तो अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर वर्ष के इन महीनों में व्यापक लाभ के अवसर रहेंगे। किन्तु छोटे-छोटे अवरोधों को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़ना न भूलें: कुंभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

कुम्भ राशि के जातक नीचे जाकर कुम्भ राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 कुंभ राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14 …

2022 कुंभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के यह महीने कुम्भ …

2022 कुंभ राशि वित्तीय राशिफल

2022 के यह महीने कुम्भ राशि …

2022 कुंभ राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2022 के यह …

2022 कुंभ राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने कुम्भ …

2022 कुंभ राशि शिक्षा राशिफल

2022 के यह माह कुम्भ …

2022 कुंभ राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के इन महीनों …