हिन्दी

2021 कुम्भ राशि (Kumbh Rashi) वित्तीय राशिफल

2021 कुम्भ राशि (Kumbh Rashi) वित्तीय राशिफल

2021 कुम्भ राशि वित्तीय राशिफल

वित्तीय स्थिति 2021 कुम्भ राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2021 से मार्च 2021: 2021 के इन महीनों में आपको अपने आर्थिक पहलुओं को और पुख्ता बनाने की प्रक्रिया को और तीव्रता देने की जरूरत रहेगी। क्योंकि संबंधित कार्य एवं कारोबार में पाप ग्रहीय राहू का गोचरीय प्रभाव होने से आप कुछ परेशान रहेगे। किन्तु श्री सूर्य का गोचर आपके लिये जनवरी के महीने से ही शुभ एवं सकारात्मक रहेगा। ऐसे में आपको उम्दा किस्म के लाभ की स्थिति रहेगी। बहुत सम्भव हैं, कि पहुंची हुई संस्था के मध्य आप अपने काम-काजी दस्तावेजों को दुरूस्त करने में सक्षम होते रहेंगे। यानी इस माह आपको सरकार एवं बड़ी संस्था से भी लाभ की स्थिति रहेगी। हालांकि व्यय का स्तर भी बढ़ा हुआ रहेगा। क्योंकि शनि की साढे़साती का प्रभाव इस राशि पर बना हुआ रहेगा। ऐसे में आपकी परेशानी बढ़ी हुई रहेगी। वहीं मंगल का गोचरीय संबंध फरवरी माह में आपके लाभ को बढ़ाने वाला रहेगा। चाहे एवं तकनीक एवं सुरक्षा आदि क्षेत्र हो या अन्य कोई यानी इस माह आपको आय एवं व्यय का संतुलन बनाने की जरूरत बनी हुई रहेगी।

अप्रैल 2021 से जून 2021: 2021 के इन महीनों में वित्तीय लक्ष्यों के करीब बने हुये रहेंगे। क्योंकि वर्ष के इन महीनों में आपको संबंधित ग्रहों की शुभ स्थिति प्राप्त होती रहेगी। ऐसे में आप अपने आय के स्रोतों से धन कमाने के लक्ष्य के नजदीक बने हुये रहेंगे। हालांकि आपके लाभ भाव के स्वामी गुरू की स्थिति 06 अपै्रल तक व्यय भाव में होने के कारण आपको कहीं न कहीं परेशानियों की स्थिति रहेगी। यानी वर्ष के इन महीनों में आपका धन अधिक व्यय होता रहेगा। वहीं राशि स्वामी शनि की स्थिति तथा साढे़साती का प्रभाव होने से आप कुछ धन को लेकर परेशान होते रहेंगे किन्तु गुरू एवं बुध की गोचरीय स्थिति आपके कामों को पूरा करने वाली रहेगी। परिणामतः आपको वर्ष 2021 के इन महीनों में परेशानियों के बाद भी लाभ मिलता हुआ रहेगा। यानी व्यय तो संबंधित मदो में होता रहेगा। किन्तु आय की स्थिति भी कमजोर नहीं रहेगी। कहने का अभिप्राय आय तो बनी हुई रहेगी। जिससे आपके कोई काम नहीं रूकने वाले रहेंगे। अतः अपने स्तर पर प्रयासों को कमजोर न करें।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2021 से सितम्बर 2021: 2021 के इन महीनों में संबंधित कार्य एवं व्यापार के क्षेत्रों से आपको वांछित लाभ मिलता हुआ रहेगा। ऐसे में आप अपने कामों को और सक्रिय होकर करने में लगे हुये रहेंगे। यानी वर्ष के इन महीनों में आपको आर्थिक मामलों में कदम-कदम पर सफलता मिलती हुई रहेगी। हालांकि 16 जुलाई से आपके व्यय में बढ़त की स्थिति रहेगी। ऐसे में आप अपने कामों को और मुस्तैद होकर करने में लगे हुये रहेंगे। इस दरम्यान आपके व्यय बढ़ने की स्थिति बनी हुई रहेगी। किन्तु आप मौजूद अवसरों से इस व्यय को और उत्पादनशील एवं लाभकारी बनाने की दिशा में मोड़ते हुये रहेंगे। वहीं मंगल एवं बुध का गोचर आपको संबंधित क्षेत्रों में कठिनाइयों को देने वाला रहेगा। किन्तु गुरू का गोचर 14 सितम्बर से आपको आय की अपेक्षा अधिक व्यय को देने वाला रहेगा। किन्तु सूर्य एवं मंगल का गाचेर संबंधित वित्तीय क्षेत्रों में आपको निर्भीकता के भावों को भरने वाला रहेगा। कुल मिलाकर वर्ष 2021 के इन महीनों में आपको बहुत ही सूझबूझ से चलने की जरूरत बनी हुई रहेगी।

अक्टूबर 2021 से दिसम्बर 2021: 2021 के यह महीने आपके आर्थिक उन्नति को जारी रखने तथा संबंधित आय के स्रोतों से अच्छी कामयाबी को देने वाले रहेंगे। क्योंकि श्री सूर्य का गोचर भाग्यभावगत रहेगा। ऐसे में आपके भाग्य मे वृद्धि रहेगी। किन्तु मन अधिक व्यय के कारण और आर्थिक क्षेत्रों में आ रही मुश्किलों के कारण परेशान रहेगा। क्यांेकि संबंधित भाव में सूर्य के साथ शनि का गोचर नुकसान पहुंचाने वाला रहेगा। हालांकि शुक्र का गोचर इन परेशानियों के बाद भी आपको कहीं न कहीं आर्थिक उद्देश्यों को सिद्ध करने वाला बना हुआ रहेगा। वहीं नवम्बर एवं दिसम्बर के महीने में आर्थिक लक्ष्यों को हासिल करने के लिये कुछ भाग-दौड़ रहेगी। किन्तु आपके लाभ का स्तर बना हुआ रहेगा। जिससे संबंधित योजनाओं को पूरा करने में आप लगे हुये रहेंगे। कुल मिलाकर वर्ष 2021 इन महीनों में कहीं न कहीं से लाभ मिलता हुआ रहेगा। जिससे लक्ष्यों की तरफ बढ़ते हुये रहेंगे। क्योंकि वर्ष के इन महीनों में शुभ एवं अशुभ ग्रहों का प्रभाव आपके संबंधित आय भावगत बना हुआ रहेगा।

कुम्भ राशि के जातक नीचे जाकर कुम्भ राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2021 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2021 कुंभ राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2021 में सूर्य 14 …

2021 कुंभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2021 के यह महीने कुम्भ …

2021 कुंभ राशि वित्तीय राशिफल

2021 के यह महीने कुम्भ राशि …

2021 कुंभ राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2021 के यह …

2021 कुंभ राशि स्वास्थ्य राशिफल

2021 के यह महीने कुम्भ …

2021 कुंभ राशि शिक्षा राशिफल

2021 के यह माह कुम्भ …

2021 कुंभ राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2021 के इन महीनों …