हिन्दी

2020 कुम्भ राशि वित्तीय राशिफल

2020 कुम्भ राशि वित्तीय राशिफल

2020 कुम्भ राशि वित्तीय राशिफल

वित्तीय स्थिति 2020 कुम्भ राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 के यह महीने कुम्भ राशि के जातक एवं जातिकाओं के वित्तीय स्थिति को और चमकाने वाले रहेंगे। आपके कार्य व व्यापार में उन्नति की सम्भावानयें लगातार अच्छी रहेगी। हालांकि वर्ष 2020 के इन महीनों में भावगत शुभ व अशुभ ग्रही गोचर का फल आपको यथा समय मिलता हुआ रहेगा। परिणामस्वरूप आपके वित्तीय स्तर में बढ़त व व्यय की स्थिति बनी रहेगी। वैसे आपके आय व धन के स्वामी देवगुरू वृहस्पति है, जो स्वराशिगत स्थित रहेगे। जिससे आपके लाभ में लगातार इजाफे की स्थिति बनी हुई रहेगी। जिससे आपको संबंधित व्यापार में अच्छी बढ़त बनी हुई रहेगी। हालांकि वहाँ मौजूद शनि कुछ कामों व निर्णय के दौरान आपको भ्रमित कर सकते हैं, जिससे आप किसी सलाह के बाद भी किसी की बात को मानने को तैयार नहीं रहेंगे। हालांकि आप अपने स्तर पर विचार करने के बाद ही किसी अंतिम निर्णय में पहुंचेगे। वर्ष 2020 के इन महीनों में संबंधित सेवाओं में पदोन्नति की स्थिति बनी हुई रहेगी। क्योंकि आय भाव गत स्थित गुरू आपके उपब्धियों का भी द्योतक है। राहू से गुरू का संबंध हालांकि इन सफलताओं हेतु आपको कई स्तर पर मेहनत कराता रहेगा।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के यह महीने कुम्भ राशि के जातक एवं जातिकाओं के आर्थिक लाभ को और अच्छा बनाने की स्थिति देते रहेगे। जिससे आप अपने रूतबे को बनाने में व्यस्त रहेगे। चाहे उत्पादन व विक्री को बढ़ाने के मामले हो या फिर अधिक लोगों तक पहुंच बनाने की स्थिति हो आपको कहीं न कहीं से कामयाबी मिलती हुई रहेगी। हालांकि आपको वर्ष 2020 के इन महीनों में सामान्य से कुछ अधिक गति से काम करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। जिससे उत्तम किस्म की सफलता आपके पाले मे आयेगी। संबंधित सेवाओं में बढ़त हेतु यद्यपि और कुछ कर्मचारियों की नियुक्ति को हरी झण्ड़ी देने की जरूरत बनी हुई रहेगी। प्रबंधन, नेतृत्व व सेवाओं के मामलों मे आपको वर्ष 2020 में वांछित वित्त लाभ के अवसर बने हुये रहेंगे। वैसे आपको आलस्य को छोड़कर दूर-दराज के क्षेत्रों में यात्रा मे जाना पड़ेगा। और इस दौरान आपके व्यय का स्तर बना हुआ रहेगा। जिससे आपके आय का अधिकांश भाग व्यय होता रहेगा। वैसे यह व्यय बेकार व व्यर्थ नहीं रहेंगे। चाहे थोड़ी ही मात्रा में धन लाभ हो पर होगा जरूर क्योंकि अप्रैल माह में गुरू व्यय भाव गत गोचर करते हुये रहेंगे।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के इन महीनों कुम्भ राशि के जातको एवं जातिकाओं को अर्थ लाभ मिलता हुआ रहेगा। हालांकि इनको अपने लक्ष्य को साधने के लिये पहले से अधिक मेहनत करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। इस दौरान आपको और सकारात्मक होने की जरूरत बनी हुई रहेगी। वैसे अभूतपूर्व वित्तीय सफलता हेतु आपको अपने प्रबंधन तंत्र को और मजबूत करने तथा अधिक समय देने की जरूरत रहेगी। वर्ष 2020 में अर्थ लाभ को और क्रांतिकारी बनाने हेतु आधुनिक संसाधनों को जुटाने में आपका धन व्यय होता रहेगा। वैसे वर्ष 2020 के इन महीनों में आपको वित्त लाभ के एक से अधिक अवसर उपस्थित होते रहेंगे। जिससे आप सतत् लाभान्वित होते रहेंगे। यदि कोई देनदारी है या फिर किसी से धन प्राप्त करना तो उसके भी प्राप्त होने के अवसर बने हुये रहेंगे। जिससे आप अपने भौतिक सुख के साधनों को और अधिक सुदृढ़ करेंगे। क्योंकि आय भाव के स्वामी गुरू है। जो वर्ष 2020 के इन महीनों में व्यय भावगत गोचर करेगा। जिससे आपको कुछ प्रायोजित यात्रा में भी जाना पड़ेगा।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में कुम्भ राशि के जातक एवं जातिकाओं को अपने अर्थ लाभ को समृद्ध करने के उम्दा किस्म के अवसर बने हुये रहेंगे। जिससे यह अपने कामों को तय समय में करने में सक्ष्म रहेंगे। वर्ष 2020 के इन महीनों में आप अपने तकनीक साधनों के आधुनिकीकरण हेतु अधिक धन व्यय करते हुये रहेंगे। हालांकि आपको इस हेतु कहीं दूर स्थानों में जाने की जरूरत बनी हुई रहेगी। चाहे आप मध्यम किस्म के व्यापारी हो या फिर हुनर के माध्यम से अपने धन अर्जित करने के इच्छुक हो आपको अच्छे लाभ की स्थित बनी हुई रहेगी। अर्थ लाभ को सिद्ध करने हेतु आपको दूर-दराज के स्थानों में भ्रमण हेतु जाना पड़ेगा। क्योंकि धन के स्वामी गुरू मकर राशि गत व्यय भाव में संचरण करते हुये रहेंगे। इस दौरान आप अपने राजनैतिक व सामाजिक कामों को जिनसे अधिक धन लाभ होना तय रहेगा। उन्हें करने में व्यस्त रहेगे। फिल्म, कला, संगीत, प्रबंधन, उत्पादन के कामों से अच्छे धन लाभ के योग बने हुये रहेंगे। कुलमिलाकर छोटी-छोटी परेशानियों को छोड़ दें, तो वर्ष 2020 के यह महीने आपके लिये अच्छे बने हुय रहेंगे।Get your personalised 2020 Finance Report

कुम्भ राशि के जातक नीचे जाकर कुम्भ राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 कुंभ राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 …

2020 कुंभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के यह महीने कुम्भ …

2020 कुंभ राशि वित्तीय राशिफल

2020 के यह महीने कुम्भ राशि …

2020 कुंभ राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 के यह …

2020 कुंभ राशि स्वास्थ्य राशिफल

22020 के यह महीने कुम्भ …

2020 कुंभ राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह कुम्भ …

2020 कुंभ राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों …