हिन्दी

2022 वृषभ राशि (Vrishabh Rashi) कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 वृषभ राशि (Vrishabh Rashi) कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 में वृषभ राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक भविष्यफल

कैरियर एवं व्यापार सन् 2022 वृषभ राशि

2022 वृषभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: वर्ष 2022 के इन महीनों में इस राशि के जातक व जातिकाओं को बेहतर परिणामों की तरफ बढ़ने के अवसर बने हुये रहेंगे। किन्तु इस दिशा में लगातार मुस्तैद हेाने व कारगर कोशिशों को जारी रखने की जरूरत रहेगी। क्योंकि आपके राशि स्वामी शुक्र की गोचरीय स्थिति वांछित परिणामों के लिए कठिन परिश्रम व भाग-दौड़ को देने वाली रहेगी। यदि आप कारोबारी हैं, तो बेहतर सम्भावानाओं की तलाश व अनुबंधों को पाने के लिए लगातर दौड़ रहेगी। यदि आप सूचना प्रौद्योगिकी, खनन, विपणन, प्रबंधन, चिकित्सा, फिल्म निर्माण, खेल, आई आई टी व सिविल सेवाओं व निजी व सकरारी क्षेत्रों में अच्छे पद पोस्ट की मंशा रखने वाले है। या फिर सेवा दे रहें है।, तो वर्ष 2022 के इन पहले दो माह योग्यताओं क्षमताओं की परीक्षा करते हुये रहेंगे। वही लग्नगत राहू का संचरण कई बार मन को कुण्ठित करने वाला रहेगा। चाहे वह जिम्मेदारियों के बढ़ने से हो या फिर कार्य व व्यापार में सकारात्मक माहौल पाने को हो, वहीं कूटनीतिक, व राजनीतिक संबंधों को लेकर कई बार लड़ाई झगड़े रहेंगे। किन्तु वर्ष 2022 के मार्च के महीने से आप सफल रहेंगे। क्योंकि राशि स्वामी अच्छी गोचरीय स्थिति में रहेगा।

वृषभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: वर्ष 2022 के इन महीनों में कैरियर की शानदार बुनियाद रखने तथा अनुभवी लोगों से परमर्श करने की जरूरत रहेगी। जिससे समय व धन को बेकार होने से बचाया जा सके। यदि आप किसी उपक्रम के संचालक हैं, और आन्तरिक व बाहरी तंत्र को मजबूती देने की मंशा से युक्त हैं, तो वर्ष 2022 के इन महीनों में सफल होते रहेंगे। वहीं कैरियर से जुडे़ तकनीक, फिल्म, अभिनय, सूचना प्रौद्योगिकी, चिकित्सक, प्रंबंधन इंजीनियरिंग, तथा खनन जैसे क्षेत्रों में कैरियर को शानदार बनाने की उड़ाने भरते रहेंगे। जिससे धीरे-धीरे मंजिलों के नजदीक इन महीनों में पहुंचते रहेंगे। क्योंकि राशि स्वामी शुक का गोचर सकारात्मक रहेगा। जिससे नूतन वर्ष 2022 में राजनैतिक व सामाजिक जीवन में भी चर्चा व विश्लेषण करने के अच्छे मौकों को देने वाला रहेगा। क्योंकि 12 अपै्रल से राहू राशि परिवर्तन होने वहीं राशि स्वामी का गोचर कर्मभावगत होने से संबंधित निजी व सरकारी क्षेत्रों में नौकरी पाने या फिर सेवारत हैं, तो पदोन्नति व सम्मान के अवसर रहेंगे। क्योंकि राशि स्वामी अपै्रल से मई में उच्च राशि होकर गोचर में रहेगे। जिससे संबंधित कार्य व कैरियर में सोच से कहीं बेहतर परिणाम रहेंगे। वैसे मई व जून में कहीं लंबी व लाभकारी यात्रा व प्रवास में जाना पड़ेगा। ज्योतिषीय सलाह के माध्यम से व्यापार को अगले स्तर पर ले जाएं। जाने अपने ज्योतिषी से।

2022 वृषभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30  सितम्बर 2022: वर्ष 2022 के इन महीनों में संबंधित कार्य व कैरियर को रौनकता देने के नायब अवसर बने रहेंगे। ऐसे में तय वक्त में कार्य व व्यापार को करने में सक्षम रहेंगे। क्योंकि जुलाई माह में दो सप्ताहों तक राशि स्वामी श्री शुक्र अनूठे परिणामों को देने वाले रहेंगे। चाहे वह फिल्म, सूचना, संवाद, कला के क्षेत्र हो, या फिर फैशन, डिजाइन, चिकित्सा, प्रबंधन, शिक्षण प्रशिक्षण व परामर्श आदि से जुड़े क्षेत्र हो, नूतन वर्ष 2022 में अच्छी कामयाबी मिलती रहेगी। यानी संबंधित कार्य व व्यापार में संसाधनों को उपलब्ध कराने या फिर संबंधित सेवाओं में प्रोत्साहन व पदोन्नति पाने या फिर आप नये हैं और योग्यताओ व क्षमताओं के अनुसार किसी सेवा में आवेदन दे रखा हैं, तो नियुक्ति दिलाने में यह नूतन वर्ष उपयोगी रहेगा। हालांाकि जुलाई के दूसरे सप्ताह के अंतिम दिनों में कहीं यात्रा व प्रवास हेतु जाना पडे़गा। किन्तु शनि का गोचर कई बार संबंधित आजीविका के क्षेत्रों में उलझनों को बढ़ाने वाला रहेगा। वहीं मंगल का गोचर भी कार्य व व्यापार में उत्तेजना को देने वाला रहेगा। अतः कार्य व व्यापार में अनावश्यक बातों में गुस्से से बचने की जरूरत रहेगी। उपकरणों के प्रयोग में सावधानी रखना पडे़गा।

वृषभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: वर्ष 2022 के इन महीनों में इस राशि के जातक व जातिकाओं को सुनहरें कल की तरफ बढ़ने अवसर रहेंगे। जिससे आप संबंधित कैरियर के विषयों की तैयारियों की समीक्षा स्वतः के स्तर पर करने में लगे रहेंगे। वहीं उत्पादन विक्रय तथा कौशल को निखारने तथा परिधानों व वस्त्राभूषणों के निर्माण, फिल्म, अभिनय, राजनैतिक व सामाजिक जीवन के कार्य व कैरियर में वर्ष 2022 में राशि स्वामी श्री शुक्र का गोचर बहुत हद तक सकारात्मक रहेगा। किन्तु वर्ष 2022 के अक्टूबर के महीनें में संबंधित कार्य व व्यापार में 17 अक्टूबर तक अच्छे व सकारात्मक परिणाम रहेंगे। वहीं इसके पश्चात् संबंधित कार्य व व्यवसाय को साधने के लिए संबंधित व प्रभावशाली लोगों से मिलने तथा सभाओं को संबोधित करने व कार्य के प्रगति के विश्लेषण हेतु खास बैठक बुलाना पड़ेगा। यानी यात्रा व प्रवास की स्थिति इस दौरान रहेगी। हालंाकि अक्टूबर व नवम्बर में कुछ तनाव व उलझन की स्थिति रहेगी। किन्तु वर्ष के अंतिम महीने में संबंधित क्षेत्रों मे आजीविका को साधने में बेहतरीन परिणाम रहेंगे। यानी वर्ष के इन महीनों में संबंधित कार्य व कैरियर में उतार-चढ़ाव रहेगा। जिससे कई बार असंतोष रहेगा। करियर मे चल रहे उतार-चढ़ाव को दूर करने हेतु अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

वृषभ राशि के जातक नीचे जाकर वृषभ राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 वृषभ राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14 जनवरी …

2022 वृषभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के महीनों में अष्टम …

2022 वृषभ राशि वित्तीय राशिफल

2022 के इन महीनों में लाभेश …

2022 वृषभ राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2022 में आप …

2022 वृषभ राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के इन महीनों में आपको …

2022 वृषभ राशि शिक्षा राशिफल

2022 के इन महीनों में आपको …

2022 वृषभ राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 में वृष राशि के …