हिन्दी

2020 वृषभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 वृषभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 में वृषभ राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक भविष्यफल

कैरियर एवं व्यवसा सन् 2020 वृषभ राशि

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 के महीनों में अष्टम भावगत गुरू का गोचर तथा ग्रहीय प्रभाव आपके लिए चुनौती खड़ा करता हुआ दिखता रहेगा। इसके लिए आपको अपने मैनेजिंग पावर का इस्तेमाल और कारगर ढंग से करने की जरूरत रहेगी। आपको कैरियर की राह में कठिन परीक्षा से गुजरना पड़ेगा व अपने तैयारियों की समीक्षा करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। व्यापारिक जीवन की मुश्किलें बनती हुई प्रतीत होती रहेगी। कामों को अंजाम तक पहुंचाने के लिए व काम के क्षेत्रों में देश-विदेश की यात्राएं होने के आसार बने हुए रहेंगे। सेवाओं व उत्पादन विक्रय के संबंधित क्षेत्रों में स्थान परिवर्तन की स्थिति बनी हुई रहेगी। हालांकि सूर्य जनवरी 2020 के तीसरे सप्ताह में आपके कैरियर व व्यवसाय को साधने में बहुत ही सहायक रहेंगे। इस दौरान आपको पुरूस्कृत किये जाने की स्थिति रहेगी। क्योंकि आपके पौरूष में वृद्धि रहेगी। फरवरी व मार्च के महीने भी आपके लिए और भी अच्छे हो चलेंगे। क्योंकि शनि मकर राशि में पहुंच कर आपके भाग्य व धन को बढ़ाने वाले रहेंगे। जिससे आपको अपने छोटे-मोटे सहायकों से अच्छा सहयोग मिलता रहेगा।

अप्रैल 2020 से जून 2020:2020 के महीनों में वृष राशि के जातक व जातिकाओं को कैरियर व व्यापार के क्षेत्रों में आगे बढ़ने की बहुत बड़ी उम्मीदें रहेगी। क्योंकि वर्ष 2020 के इन महीनों में कामों की संख्या और भी बढ़ी हुई रहेगी। जिसके लिए आपको कई लोगों को काम में लगाना पड़ेगा। काम के बढ़ते हुए घण्टों से लोग ऊबे नहीं इसके लिए आप कुछ अनूठे प्रोत्साहनों की घोषणाएं भी इन महीनों में करने के लिए तैयार रहेंगे। क्योंकि 13 अप्रैल को सूर्य उच्च राशि व्यय भाव गत पहुंच कर आपके व्यय को और बढ़ाने वाले रहेंगे। जिससे मई के महीनों उन कामों को पूरा करने की चिंताएं बनी हुई रहेगी। हालांकि जून आते-आते श्री सूर्य भी आपके पराक्रम व बुद्धि के प्रयोग से प्रसन्न होने के संकेत देते रहेंगे। जिससे आपके कैरियर व व्यापार को एक उच्च सोपान प्राप्त रहेगा। इन्ही मई व जून के महीनों में श्री बुध भी आपके कामों को एक अद्द और बढ़ाने की तैयारी में रहेंगे। वहीं भाग्यभाव गत विद्यमान श्री गुरू भी आपको सुख सौभाग्य प्रदान करने के मूड़ में रहेंगे। जिससे आपके कामों की प्रगति जारी रहेगी। हालांकि आपको देश काल परिस्थिति का ध्यान रखकर चलने की जरूरत रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020:2020 के यह महीने वृष राशि के जातक व जातिकाओं को तकनीक, कला, चिकित्सा, उत्पादन, प्रबंधन, विपणन सहित संबंधित क्षेत्रों में सामान्य तौर पर अच्छे रहेंगे। आपको अपने कामों को वांछित मुकाम तक पहुंचाने में सफलता की स्थिति बनी हुई रहेगी। आप कैरियर व व्यवसाय की सम्भावनाओं को लाभकारी अवसरों में तब्दील करने में सक्षम रहेंगे। क्योंकि धर्मभाव गत गुरू का गोचर और 16 जुलाई से 17 अगस्त तक पराक्रम भाव से सूर्य का संबंध आपके लिए कई मायनों में अच्छा बना हुआ रहेगा। आपके देखते ही देखते कई काम पूरे होते नज़र आयेगे। यानी आप अपने संससाधनों व क्षमताओं का भरपूर प्रयोग करने में तल्लीन बने हुए रहेंगे। किन्तु जब सूर्य मातृ व सुत भावगत गोचर करेंगे। तो आपको कैरियर व व्यापार के क्षेत्रों में मुश्किलों का सामना करना पडे़गा। वहीं राहू का वृष राशि व केतू का वृश्चिक राशि में गोचर भी आपको काम-काजी जीवन में परेशानियों को देने वाला रहेगा। किन्तु धैर्य व विवेक बनाएं रखेंगे। जल्द ही शुभ समय आयेगा। और कार्य क्षेत्र की परेशानियां दूर रहेगी।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के यह महीने वृष राशि के जातक व जातिकाओं को कैरियर व व्यापार के क्षेत्रों में उन्नति कारक मौके गढ़ने में लगे हुए रहेंगे। जिससे आप इन माहों में लगातार एक से अधिक कामों को करने का मन बनायें रहेंगे। जिससे आपको कैरियर व व्यवसाय को नया आयाम मिलता रहेगा। यदि आप कार्यरत हैं, तो पदोन्नति के अवसर बने हुए रहेगे। यदि कार्य की तलाश में है तो प्रयासों को तेज करें, सफल रहेंगे। इन महीनों में व्यापारिक मामलों को लेकर दूर-देश तक यात्रा करने के अवसर बनते दिख रहे है। कार्मिक जीवन में अच्छे बढ़त के मौके मौजूद रहेंगे। वर्ष 2020 के इन महीनों में आपको अपने कुशल नेतृत्व व प्रबंधन हेतु कहीं दूर देश में अध्ययन हेतु जाना पडे़गा। इन महीनों में विपणन हेतु आपको अधिक मेहनत की जरूरत रहेगी। हालांकि आपको अपने संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों से सहयोग मिलता रहेगा। व्यवसाय के संबंध में पाप ग्रही गोचर होने से कई बार आपको कठिनाइयों से रूबरू होने स्थिति बनी हुई रहेगी।Get your personalised 2020 Career Report

वृषभ राशि के जातक नीचे जाकर वृषभ राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 वृषभ राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 जनवरी …

2020 वृषभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के महीनों में अष्टम …

2020 वृषभ राशि वित्तीय राशिफल

2020 के इन महीनों में लाभेश …

2020 वृषभ राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 में आप …

2020 वृषभ राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के इन महीनों में आपको …

2020 वृषभ राशि शिक्षा राशिफल

2020 के इन महीनों में आपको …

2020 वृषभ राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 में वृष राशि के …