हिन्दी

2021 वृषभ राशि (Vrishabh Rashi) कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2021 वृषभ राशि (Vrishabh Rashi) कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2021 में वृषभ राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक भविष्यफल

कैरियर एवं व्यवसा सन् 2021 वृषभ राशि

जनवरी 2021 से मार्च 2021: वर्ष 2021 इन मासों में आपको तकनीक, चिकित्सा, सैन्य, सुरक्षा, प्रबंधन तथा उत्पादन एवं फिल्म आदि के संबंधित क्षेत्रों में सफलता के सोपानों पर चढ़ने के लिये कई बार कठिन परिश्रम करना रहेगा। हालांकि बढ़ती हुई कठिनाइयों के कारण यह संघर्षों में तब्दील हो सकता है। हालांकि वर्ष 2021 के जनवरी माह के पहले दो सप्ताह में सूर्य की गोचरीय स्थिति भय एवं पीड़ाओं को दे सकती है। क्योंकि राशि स्वामी भी अष्टम भावगत गोचर में रहेंगे। ऐसे में संबंधित व्यापार एवं कैरियर को चमकाने के लिये पहले से अधिक संबंधित क्षेत्रों में आपको प्रयासों को करने की जरूरत रहेगी। हालांकि इसके बाद सूर्य एवं गुरू एवं शनि आदि ग्रहों की शुक्र के साथ युति होने और लग्नगत राहू एवं मंगल का गोचर संबंधित व्यापार को बढ़ाने में कई तरह की कठिनाइयों को देने वाला रहेगा। यानी वर्ष के इन महीनों में आपको कार्य एवं व्यापार में कई तरह के उतार चढ़ाव देखने पड़ेगे। अतः अपने स्तर पर पूरी सावधानी बनाकर चलने में फायदा रहेगा। हालांकि इन महीनों में आपको कुछ और अच्छा एवं सकारात्मक करने के अवसर बने हुये रहेंगे।

अप्रैल 2021 से जून 2021: वर्ष 2021 के इन मासों में इस राशि के जातक एवं जातिकाओं को अपने आजीविका के क्षेत्रों को और अच्छा बनाने तथा कुछ पहुंचे हुये लोगों या संस्थानों से संबंध बनाने और किसी परस्पर लाभ के समझौतों में हस्ताक्षर होने की स्थिति रहेगी। चाहे वह व्यापारिक मामलें हो या फिर कार्मिक मामलें हो आपको कहीं न कहीं बढ़त बनी हुई रहेगी। क्योंकि श्री सूर्य आपके यश एवं प्रतिष्ठा को बढ़ाने वाले रहेगे। हालांकि आपको 13 अपै्रल से उच्च के सूर्य कहीं दूर दराज या फिर संबंधित विदेश के मामालें में भ्रमण को देने वाले रहेगे। वहीं धन भाव के मंगल की गोचरीय स्थिति आपको संबंधित क्षेत्रों में कठिनाइयों को देने वाली रहेगी। किन्तु भाग्यभाव गत शनि एवं गुरू की गोचरीय स्थिति संबंधित कार्य एवं व्यवसाय में कुछ नियुक्तियों को हरी झंड़ी देने वाली रहेगी। हालांकि राशि स्वामी का गोचर आजीविका के क्षेत्रों में आपको देश एवं देशान्तर में दौड़ाने वाला रहेगा। किन्तु 04 मई राशि स्वामी शुक्र का लग्नगत गोचर आपके सुख को बढ़ाने वाला रहेगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2021 से सितम्बर 2021: वर्ष 2021 के इन मासों में इस राशि के जातक एवं जातिकाओं को अपने कार्य एवं व्यापार को उपयोगी बनाने के लिये उम्दा किस्म के अवसर रहेंगे। किन्तु इन अवसरों को किस प्रकार प्रयोग में लें, यह आपकी बुद्धि पर निर्भर रहेगा। क्योंकि 16 जुलाई से श्री सूर्य का गोचर पराक्रम भाव में रहने से आपको संबंधित कैरियर एवं व्यापार को संवारने में अच्छे लाभ की स्थिति बनी हुई रहेगी। ऐसे में आप अपने कामों को और मुस्तैद होकर करने में लगे हुये रहेगे। वर्ष 2021 के इन महीनों में आपको किसी प्रतिष्ठत एवं पहुंचे हुये व्यक्ति से सम्पर्क का लाभ रहेगा। या फिर परस्पर सहयोग के द्विपक्षीय मामलों में हस्ताक्षर होने की स्थिति रहेगी। वहीं राशि स्वामी शुक्र का गोचर तृतीय भाव में होने से आपको वांछित लाभ की स्थिति बनी हुई रहेगी। 17 जुलाई से राशि स्वामी शुक्र का संबंधित कार्य एवं व्यापार में संबंध होने से आपको कदम-कदम पर सफलता हासिल होती रहेगी। यानी कार्य एवं व्यापार उन्नति अर्जित करते हुये रहेंगे। हालांकि शनि की गोचरीय स्थिति आपको आलस्य एवं भय तथा पीड़ा दे सकती है।

अक्टूबर 2021 से दिसम्बर 2021:   वर्ष 2021 के इन मासों में संबंधित कार्य एवं व्यापार को गति देने और उन्हें साधने के प्रयासों में लगातार सफल होते रहेंगे। आपके प्रयासों की वर्ष 2021 के इन महीनों में अच्छी तरीफ होती रहेगी। किसी संस्था एवं व्यक्ति के सहयोग से आप अपने कामों को तय समय से पूरा करने में सफल होते रहेंगे। क्योंकि राशि स्वामी का दारा भावगत गोचर तथा स्वग्रही दृष्टि होने से किसी संस्था एवं सरकार के मध्य महत्वपूर्व समझौतों पर हस्ताक्षर होने की स्थिति बनी हुई रहेगी। हालांकि 01 नवम्बर से आपको संबंधित क्षेत्रों के कामों को साधने के लिये कहीं दूरस्थ स्थानों की यात्रा में जाना पड़ेगा। वहीं दिसम्बर के महीनें में आप भाग्य के धनी बने हुये रहेंगे। क्योंकि राशि स्वामी शुक्र एवं गुरू आपके कामों को साधने वाले बने हुये रहेंगे। यानी आपको निश्चित तौर पर कहीं न कहीं लाभ की स्थिति बनी हुई रहेगी। ऐसे में आपको संबंधिति कार्मिक क्षेत्रों में पदोन्नति की स्थिति रहेगी। हालांकि राहू एवं मंगल की गोचरीय स्थिति आपके लिये कुछ परेशानियों को देने वाली रहेगी। अतः संबंधित कार्मिक एवं व्यापारिक क्षेत्रों में आपको वर्ष 2021 के इन महीनों मे वांछित लाभ की स्थिति रहेगी।

वृषभ राशि के जातक नीचे जाकर वृषभ राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2021 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2021 वृषभ राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2021 में सूर्य 14 जनवरी …

2021 वृषभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2021 के महीनों में अष्टम …

2021 वृषभ राशि वित्तीय राशिफल

2021 के इन महीनों में लाभेश …

2021 वृषभ राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2021 में आप …

2021 वृषभ राशि स्वास्थ्य राशिफल

2021 के इन महीनों में आपको …

2021 वृषभ राशि शिक्षा राशिफल

2021 के इन महीनों में आपको …

2021 वृषभ राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2021 में वृष राशि के …