2018 वृषभ राशि कैरियर एवं व्यापार । Taurus Career Horoscope in Hindi
Pavitra Jyotish Kendra
Ganesha Pavitra Jyotish

2018 वृषभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2018 वृषभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2018 में वृषभ राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक भविष्यफल

कैरियर एवं व्यवसा सन् 2018 वृषभ राशि

जनवरी 2018 से मार्च 2018: वर्ष 2018 के पहले महीनों में आप अपने कैरियर के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति अर्जित करने में सक्षम रहेंगे। क्योंकि इस दौरान शुभ ग्रह का संबंध आपको कई कामों को संवारने में सहायक रहेगा। जिससे आप तेजी से आगे बढ़ने में सक्षम रहेंगे। व्यवसायिक प्रगति से संतुष्टि रहेगी। माह फरवरी में आप व्यवसाय को और समृद्ध करने के उपायों पर अमल करते हुए रहेंगे। परिणामतः सफलता अर्जित होती रहेगी। मार्च के माह में आपके व्यवसायिक सफलता का स्तर कुछ घट सकता हैं। जिससे आप परेशान  रहेगे।

अप्रैल 2018 से जून 2018: इस वर्ष के इन महीनों में आपको अपने कार्य व व्यवसाय में वृद्धि हेतु पुनः संघर्ष की स्थिति रहेगी। जिससे आप परेशान रहेगे। शनि के अशुभ प्रभाव के कारण जहाँ कई कामों में लगातार बिलम्ब की स्थिति रहेगी। वहीं उन्हें क्रियान्वयन करने की चुनौती बनी रहेगी। हालांकि आप इस दौरान कोई नई कार्य योजना को तैयार करने में व्यस्त रहेगे। जून के महीनों में आपको कैरियर व व्यापार के क्षेत्रों में कड़ी मेहनत करनी रहेगी। जिससे आप लगातार परेशान होते रहेंगे। आपको धैर्य व विवेक से काम लेने की जरूरत रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2018 से सितम्बर 2018: इस वर्ष के इन महीनों में यद्यपि आपका कार्मिक व व्यवसायिक उत्साह कामयाब रहेगा। आप समस्याओं से भयभीत होने के स्थान में उन्हें हल करने के प्रयास में लगे रहेंगे। परिणामतः आपको अच्छी व्यवसायिक प्रगति की स्थिति रहेगी। कैरियर के क्षेत्रों में उन्नति के अवसर रहेंगे। हालांकि कुछ कामों में आपको गुस्से से बचने की जरूरत रहेगी। नहीं तो व्यवसायिक प्रगति प्रभावित रहेगी। तकनीक, कला, शिक्षा के क्षेत्रों में इस दौरान प्रगति के अवसर रहेंगे। किन्तु इस दिशा मे सफलता हेतु आपको आलस्य से बचने की जरूरत रहेगी।

अक्टूबर 2018 से दिसम्बर 2018: इस वर्ष के इन महीनों में आप अपने कैरियर को चमकाने के लिए अपने प्रयासों को तेज करने में लगे रहेंगे। किन्तु सफलता का स्तर कुछ कमतर रहने से आप परेशान रहेंगे। धैर्य की जरूरत बनी रहेगी। इस दौरान आपको कैरियर के क्षेत्रों को लेकर कुछ असंतोष की स्थिति पनपती रहेगी। आप कुछ नया व प्रभावी करने के लिए तैयार रहेंगे। जिससे व्यवसाय के क्षेत्रों में प्रतिष्ठा व साख को निर्मित करने में मद्द रहेगी। आपको किसी संयुक्त प्रयास व निर्णय में संबंधित पक्ष के तथ्यों को समझते हुए कदम बढ़ाने की जरूरत रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |