हिन्दी

2020 मिथुन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 मिथुन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 में मिथुन राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक भविष्यफल

कैरियर एवं व्यवसाय 2020 मिथुन राशि

जनवरी 2020 से मार्च 2020: के इन महीनों में आप सदा की तरह व्यस्त रहेंगे। आपको ऐसा लगेगा कि आपके बहुत से काम अभी पूरे नहीं हुए है। जिसके लिए आपको भाग-दौड़ करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि सप्तम भावगत गुरू का गोचर आपको देश ही नहीं बल्कि देशान्तर में भ्रमण व यात्राओं की स्थिति को देने वाला बना हुआ रहेगा। हालांकि प्रथम भावगत स्थिति राहु आपको किसी झगड़े व फसाद की तरफ मोड़ सकता है। आप अपने निजी संबंधों की छोटी-छोटी बातों को सम्मान का विषय बनाते रहेंगे। जिससे मानसिक तनाव के गहराने की सम्भावना बनी हुई रहेगी। हालांकि गुरू का सप्तम भाव गत गोचर आपके लिए जहाँ कई कामों को पूरा करने वाला रहेगा। वहीं कैरियर व व्यवसाय को और पुख्ता करने वाला रहेगा। इन क्षेत्रों में आप से जलन रखने वाले अचानक ही कोई ऐसा पेंच फसाने की कोशिश करेंगे। कि आप आये हुए अवसर को सही से प्रयोग न करके अपने ऊर्जा को और कहीं लगा बैठेंगे। अतः आपको चाहिये कि अपने अधिकारियों व संबंधित कर्मचारियों को साथ लेकर कोई बड़ा निर्णय ले तो अच्छा रहेगा।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के इन महीनों में मिथुन राशि के जातक व जातिकाओं को अपने कैरियर व व्यापार के क्षेत्रों में तीव्रता से आगे बढ़ने की सम्भावनाये बनी हुयी रहेगी। कार्य व संस्थान आपको आकर्षित करते रहेंगे। वर्ष 2020 के इन महीनों में आप अपने व्यवसाय की बुनियाद को और बेहतर करने में व्यस्त रहेंगे। जिससे देशीय व विदेशी स्तर के ग्रहकों तक पहुंच बनाने की योजना रहेगी। आप किसी अपने समकक्ष के साथ परस्पर लाभ के समझौतों में हस्ताक्षर करने को तैयार रहेंगे। जिससे रूके हुये कामों को और प्रगति मिलती रहेगी। विज्ञान, कला, साहित्य, संगीत, चिकित्सा, विपणन, कम्प्यूटर, तकनीक, राजनैतिक जीवन में कैरियर को संवारने की तमन्ना पूरी होने के उम्मीदें बनी हुयी रहेगी। क्योंकि श्री सूर्य मीन राशि कर्म भावगत अप्रैल माह के दूसरे सप्ताह तक संचरित होते रहेंगे। वहीं गुरू का गोचर भी सप्तम भाव गत अप्रैल के दूसरे सप्ताह तक बना हुआ रहेगा। इसके पश्चात् मकर राशि अष्टम भाव गत होकर गुरू का गोचर रहेगा। जिससे आपको कैरियर व व्यवसाय के क्षेत्रों में परेशानियां आती रहेगी। आपको कड़े परिश्रम की जरूरत रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में मिथनु राशि के जातक व जातिकाओं को अपने कैरियर व व्यवसाय के क्षेत्रों में लगाव बढ़ता हुआ रहेगा। इधर-उधर के कामों से ऊपर उठकर आप सही लक्ष्य कैरियर व संबंधित व्यवसाय के प्रति समर्पित रहेंगे। क्योंकि जैसे-जैसे आप अपने कामों से जुड़ेंगे वैसे-वैसे आपको आनन्द आता रहेगा। कार्य व व्यवसाय की एक नई गहराई आपको वर्ष 2020 के इन महीनों में मिलती हुई रहेगी। आपको अपनी योग्यता व काम की क्षमताओं को अजमाने व परखने का बेहतर समय रहेगा। जिससे आप संबंधित सहकर्मियों व संस्थाओं के प्रति उत्साह व आत्मीयता को बढ़ाते रहेंगे। हालांकि आपके लिए यह एक अलग किस्म का अनुभव रहेगा। आप कार्य व व्यवसाय के क्षेत्रों को नीरस नहीं होने देगे यही आपका विशेष गुण आपकी आत्मशक्ति को मजबूत करने वाला रहेगा। क्योंकि श्री सूर्य अगस्त के तीसरे सप्ताह से सितम्बर के तीसरे सप्ताह तक आपके पराक्रम भाव सिंह राशि गत गोचर करेंगे। जिससे आपके पराक्रम में वृद्धि रहेगी। वहीं कन्या राशि का बुद्ध भी आपके कैरियर व व्यवसाय के लिए सुखद रहेगा। किन्तु राहू व शनि का गोचर समस्याएं भी देता रहेगा।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में मिथुन राशि के जातक व जातिकाओं को प्रबंधन, कला, चिकित्सा, विपणन, तकनीक आदि के संबंधित क्षेत्रों में अपने कैरियर को सफलता के स्तर तक पहुंचाने हेतु पहले से अधिक सतर्क व जागरूक रहने की जरूरत रहेगी। आप अपने व्यापारिक जीवन की नींव को और मजबूत बनाने में लगे रहेंगे, अपने अनुभवों का हवाला देकर आप किसी जिज्ञासु व्यक्ति को अपने कार्मिक दक्षताओं के संकेत बातों ही बातों में देते रहेंगे। वैसे कर्मेश अष्टम भाव गत होकर आपसे अधिक मेहनत करवाने के संकेत देता रहेगा। आपको इस दौरान किसी बाहर की यात्रा में जाने की उम्मीदें बढ़ती जायेगी। हालांकि यात्रा के दौरान आप तय समय में कामों को पूरा करने के प्रयास में रहेंगे। जिससे आगे योजनाओं को अमली जामा पहनाया जा सकेगा। वर्ष 2020 के इन महीनों में मिथुन राशि के जातकों को सैन्य, सुरक्षा, कानून,  राजनीति के क्षेत्रों में बढ़त हेतु अच्छी खासी मेहनत की जरूरत रहेगी। ऐसा भी संम्भव है। कि वह मेहनत संघर्ष में तब्दील होकर आपके लिए कठिनाई खड़ी कर सकती है।Get your personalised 2020 Career Report

 

मिथुन राशि के जातक नीचे जाकर मिथुन राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 मिथुन राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 …

2020 मिथुन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के इन महीनों में …

2020 मिथुन राशि वित्तीय राशिफल

2020 के इन महीनों में मिथुन …

2020 मिथुन राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 में प्रिय …

2020 मिथुन राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने स्वास्थ्य …

2020 मिथुन राशि शिक्षा राशिफल

2020 के इन महीनों को शैक्षिक …

2020 मिथुन राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के महीनों में मिथुन …