2018 मिथुन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2018 मिथुन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2018 में मिथुन राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक भविष्यफल

कैरियर एवं व्यवसाय 2018 मिथुन राशि

जनवरी 2018 से मार्च 2018: इस वर्ष के इन महीनों में आप अपने कैरियर में और बेहतर करने के लिए बेताब रहेंगे। आप आएं हुए अवसरों के भरपूर प्रयोग मे लगे रहेंगे। किन्तु पाप ग्रही प्रभाव होने से आपकी यह राह आसान नहीं रहेगी। आपको जहाँ व्यवसायिक कामों को पूरा करने के लिए पर्याप्त धन व मानव परिश्रम को लगाने की जरूरत रहेगी। वहीं समय में कारगर निर्णय के साथ उनके क्रियान्वयन से जूझते रहेंगे। व्यवसायिक क्षेत्रों में चल रही अनिश्चितता के कारण परेशान रहेंगे। आप परस्पर लाभ के रोजगार परक कामों को निर्मित करने में व्ययस्त रहेंगे।

अप्रैल 2018 से जून 2018: इस वर्ष के इन महीनों में व्यवसाय के क्षेत्रों में आगे बढ़ने के लिए उत्साहित रहेंगे। आप अपने स्तर पर कई ऐसे निर्णय लेने में सक्षम रहेंगे। जो कि लाभप्रद रहेंगे। हालांकि इस हेतु आपको कुछ प्राथमिक सावधानी की जरूरत रहेगी। कैरियर के क्षेत्रों में आपको इन महीनों में अच्छी कामयाबी की स्थिति रहेगी। किन्तु देशकाल परिस्थिति के कारण आप कुछ व्यवसायिक क्षेत्रों में अधिक संघर्षशील बने रहेंगे। बाजार व मांग के अनुसार उत्पादन व सेवाओं की लागत को कम करने व उसकी गुणवत्ता को बनाने में परेशान रहेंगे।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2018 से सितम्बर 2018: इस वर्ष के इन महीनों में आप अपने कैरियर को और अच्छा बनाने के लिए तत्पर रहेंगे। कुछ छोटी-छोटी परेशानियों का सामना करते हुए आप अपने लक्ष्य को हासिल करने में सफल रहेंगे। किन्तु सितम्बर माह में आपको कैरियर व व्यवसायिक प्रगति हेतु पहले से अधिक संघर्ष करने की जरूरत रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। हालांकि योजानाओं की सफलता पर आप ध्यान देते रहेंगे। जिससे उन्हें तय समय से पूरा करने के लिए अपने प्रबंधन तंत्र के साथ लगे हुए रहेंगे। अपने विश्वास को बनाएं रखें कामयाब रहेंगे।

अक्टूबर 2018 से दिसम्बर 2018: इस वर्ष के इन महीनों में आप अपने कामों को और प्रगति देने तथा व्यवसाय के क्षेत्रों में प्रतिष्ठा अर्जित करने में लगे हुए रहेंगे। कैरियर के क्षेत्रों में मजबूत व सुन्दर कैरियर के निर्माण के लिए सोचेंगे किन्तु पूरी तरह उस दिशा में समर्पित नहीं रहेगे। जिससे सफलता का स्तर इस दौरान घटता हुआ रहेगा। व्यवसायिक जीवन में वृद्धि हेतु आपको तेजी से काम करने की जरूरत रहेगी। यद्यपि आपके ग्रह इस दौरान अधिक शुभ व सकारात्मक नहीं रहेंगे। परिणामतः आशा व निराशा के भाव पनपते रहेंगे।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |