हिन्दी

2022 मिथुन राशि (Mithun Rashi) कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 मिथुन राशि (Mithun Rashi) कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 में मिथुन राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक भविष्यफल

कैरियर एवं व्यवसाय 2022 मिथुन राशि

2022 मिथुन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: वर्ष 2022 में इस राशि के जातक व जातिकाओं पूंजीगत निवेश, विदेश, कूटनीतिक व न्यायालय तथा खनन, कमीशन, शेयर, बाजार दूर संचार सूचना प्रौद्योगिकी के संबंधित क्षेत्रों में अच्छे परिणामों के लिए जहॉ बौद्धिक कुशाग्रता की जरूरत रहेगी। वहीं सामान्य काम-काज व सेवाओं के क्षेत्रों में वर्ष 2022 के यह महीनें कई चुनौतियों को देने वाले रहेगे। अतः अनुभव तथा प्रयोगों के आधार पर कार्य व व्यापार के क्षेत्रों में सतत् आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी। यदि आप किसी इकाई व उपक्रमों के संचालक हैं, तो यह सुनिश्चित करना पडे़गा। कि कैसे उत्कृष्ट ढंग से कामों व योनजाओं को पूरा किया जाय जिससे  संबंधित राजनैतिक व कार्मिक क्षेत्रों में उम्दा किस्म की सफलता रहेगी। किन्तु वर्ष 2022 के जनवरी, फरवरी के महीनों में राशि स्वामी बुध अष्टम स्थान में शनि व सूर्य आदि के साथ गोचर में रहेगा। ऐसे में सम्भावनायें ंतो रहेगी। किन्तु चुनौतियों का दौर बना रहेगा। यदि विदेश व प्रवास के मामलें हैं, तो किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलने के अवसर रहेंगे। आप कहीं सेवारत हैं, तो संबंधित विभाग के द्वारा कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारियां रहेगी। तथा उच्चाधिकारियों के साथ काम करने के अवसर रहेंगे। इन दो महीनों में झगड़े व फसाद रहेंगे। किन्तु मार्च के अंतिम सप्ताह से बेहतर परिणाम रहेंगे। कौन सा करियर सही है जानने के लिए अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

मिथुन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: वर्ष 2022 में इस राशि के जातक व जातिकाओं को संबंधित कार्य व कारोबारी जीवन में बेहतरी की तरफ बढ़ने के सनहरें मौके रहेंगे। चाहे वह खनन, न्याय, कमीशन, शेयर बाजार, व पूंजीगत निवेश की बातें हो। या फिर कोई दूसरे अन्य क्षेत्र हो, यदि आप उत्पादनों विक्रय, तथा उद्योगों से जुड़े हैं, तो कच्चे माल की सप्लाई व संबंधित पक्ष के साथ उसकी उपलब्धता को सुनिश्चित करने के मौकों से युक्त रहेंगे। यदि निजी व सरकारी क्षेत्रों के उपक्रमों में तकनीक, प्रबंधन, सुरक्षा, सैन्य, फिल्मांकन, विपणन आदि के क्षेत्रों में सेवा दे रहे हैं तो वर्ष 2022 के इन महीनों में पदोन्नति रहेगी। यदि योग्यताओं के बेसिक सोपानों को पार कर चुके हैं, और कहीं दूसरी नौकरी पाना चाह रहे हैं, या फिर नवयुवक व नवयुवती हैं, और शानदार कैरियर की दिशा में आगे बढ़ने की मंशा रखे हुये हैं, तो राशि स्वामी का संचरण तथा सूर्य व भौम ग्रहों का संचरण सकारात्मक रहेगा। किन्तु राशि स्वामी बुध का संचरण राहू के साथ होने से मन में भ्रम आशंका रहेगी। ऐसे में और मुस्तैद होकर अचानक छोटी-छोटी बाधाओं को दूर करने की कोशिश करना पड़ेगा। वहीं इस वर्ष 2022 के मई महीनों में राजनैतिक कारोबारी पहलुओं को साधने के लिए कहीं समीक्षा बैठक व यात्रा में जाना पडे़गा। क्योंकि इस दौरान बुध व्ययभावगत संचरण करेंगे। इसी प्रकार जून का महीना भी संबंधित कार्य कैरियर को संवारने में कड़ी मशक्कत को देने वाला रहेगा।

2022 मिथुन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: वर्ष 2022 में इस राशि के जातक व जातिकाओं को संबंधित आजीविका के क्षेत्रों चाहे व तकनीक क्षेत्र हो या फिर कार्य को संभालने व संबंधित सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र हो, या फिर बैंकिंग वित्तीय मामलें हो या फिर अन्य कोई दूसरे क्षेत्र हो सतत् लाभ मिलता  रहेगा। वहीं चिकित्सा, प्रबंधन, उत्पादन, कम्प्यूटर साइंस, लेखन, उत्पादन आदि के क्षेत्रों में सतत् लाभ बढ़ा हुआ रहेगा। यदि आप किसी उपक्रम को लगाने को तैयार हैं, या फिर कंपनी के संचालक हैं, तो यह नूतन वर्ष 2022 में कार्य व व्यापार को साधने में अच्छी प्रगति रहेगी। क्योंकि इस वर्ष 16 जुलाई तक राशि स्वामी श्री बुध की गोचरीय स्थिति वांछित लाभ प्रदाता रहेगी। जिससे संबंधित क्षेत्रों में उम्दा किस्म की सफलता व सम्मान के भागी रहेगे। किन्तु इसके पश्चात् संबंधित क्षेत्रों में बढ़ती हुई जिम्मेदारियों के कारण अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। कई बार बाजार की स्थिति व किसी प्रतिद्वन्दी को लेकर परेशान रहेंगे। अगस्त के तीन सप्ताहों तक संबंधित कैरियर व कार्य के क्षेत्रों व स्टाफ की कमी से परेशानी रहेगी। किन्तु इसके बाद पुनः सकारात्मक परिणाम रहेंगे। 10 सितम्बर से राशि स्वामी स्वराशि गत किन्तु वक्री अवस्था के कारण भी कैरियर व कारोबार में उतार-चढ़ाव की स्थिति देते हुये रहेंगे। व्यापार मे आने वाली समस्याओं को दूर करने हेतु एवं उनके समाधान अपने ज्योतिषी से मार्गदर्शन प्राप्त करे।

मिथुन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: वर्ष 2022 में इस राशि के जातक व जातिकाओं को कैरियर व कार्य के क्षेत्रों में सहायक योग्यताओं व हुनर को निखारने के अवसर रहेंगे। वर्ष 2022 में संबंधित सेवाओं व योजनाओं के क्रियान्वयन में यह गोचर सकारात्मक बना रहेगा। क्योंकि इस दौरान राशि स्वामी श्री बुध तथा गुरू का दृष्टि संबंध कार्य व कारोबारी जीवन में सफलता के सोपानों पर ले जाने को तत्पर रहेगा। लिहाजा पूरे मन व विश्वास के साथ संबंधित कार्य व व्यापार में लगने की जरूरत रहेगी। किन्तु अक्टूबर माह के तीसरे सप्ताह से श्री मंगल का इस राशि में संचरण कहीं न कहीं संबंधित तकनीक व कारोबार के क्षेत्रों में तनाव व परेशानियों को देने वाला रहेगा। अतः जरूरी सावधानी बनाकर चलने में फायदा रहेगा। वैसे वर्ष के इन महीनों में संबंधित राजनैतिक व कार्मिक जीवन तथा योजनाओं को बेहतर करने के मौके रहेंगे। किन्तु इस वर्ष नवम्बर में राशि स्वामी 13 नवम्बर से रोग भावगत गोचर करेंगे जिससे संबंधित कार्य व कारोबार में चुनौतियों का दौर रहेगा। ऐसे में बेकार की बातों से बचने की जरूरत रहेगी। वर्ष 2022 के दिसम्बर महीने के पहले सप्ताह से राशि स्वामी स्वग्रही दृष्टि के कारण निजी व सरकारी क्षेत्रों में मान-सम्मान व पदोन्नति तथा उम्दा किस्म की सफलता को देने वाला रहेगा।

मिथुन राशि के जातक नीचे जाकर मिथुन राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 मिथुन राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14 …

2022 मिथुन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के इन महीनों में …

2022 मिथुन राशि वित्तीय राशिफल

2022 के इन महीनों में मिथुन …

2022 मिथुन राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2022 में प्रिय …

2022 मिथुन राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने स्वास्थ्य …

2022 मिथुन राशि शिक्षा राशिफल

2022 के इन महीनों को शैक्षिक …

2022 मिथुन राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के महीनों में मिथुन …