हिन्दी

2021 मिथुन राशि (Mithun Rashi) कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2021 मिथुन राशि (Mithun Rashi) कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2021 में मिथुन राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक भविष्यफल

कैरियर एवं व्यवसाय 2021 मिथुन राशि

जनवरी 2021 से मार्च 2021: वर्ष 2021 में ग्रहीय गोचर के कारण आपको संबंधित क्षेत्रों के कैरियर चाहे वह तकनीक के क्षेत्र हो या फिर प्रबंधन एवं निर्माण या सुरक्षा एवं सामाजिक एवं राजनैतिक जीवन में आगे बढ़ने की बातें हो, आपको कठिन परिश्रम एवं प्रयासों को जारी रखने की जरूरत रहेगी। इन महीनों में आपको लंबी या फिर छोटी-छोटी यात्राओं में भी जाना पड़ेगा। चाहे वह व्यापारिक मामलें हो या फिर संबंधित क्षेत्रों की सेवाओं की बातें हो। इन महीनों में आपको पूरी तरह से मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। क्योंकि कार्य एवं व्यापार के स्वामी गुरू का अष्टम भावगत गोचर और बुध तथा शनि के साथ गोचरीय युति होने से आपको कुछ न कुछ परेशानियां आती रहेगी। संबंधित क्षेत्रों की प्रतिष्ठत कम्पनियों में रोजगार या फिर माइनिंग, तकनीक के दूसरे क्षेत्रों में बढ़त बनाने एवं पूूंजी निवेश एंव विदेश तथा कूटनीतिक स्तर पर आगे बढ़ने के लिये आपको निरन्तर प्रयासों को जरूरत रहेगी। हालांकि राशि स्वामी बुध 12 मार्च से आपके कार्य एवं व्यापार तथा कैरियर को संवारने के अच्छे मौके देते रहेंगे। जिससे इन क्षेत्रों में सफल होने की प्रबल सम्भावनाये रहेंगी।

अप्रैल 2021 से जून 2021: वर्ष 2021 के इन मासों में इस राशि के जातक एवं जातिकाओं को कार्य एवं व्यापार के क्षेत्रों में उन्नति को प्राप्त करने के अच्छे अवसर बने हुये रहेंगे। चाहे वह अध्ययन एवं अध्यापन के क्षेत्र हो या फिर फिल्म, कला, संगीत आदि के क्षेत्र हो आपको कहीं न कहीं सफलता मिलती हुई रहेगी। यदि आप सुरक्षा एवं प्रबंधन के क्षेत्रो से जुडे हैं तो आपको लाभ होता रहेगा। यदि आप राजनैतिक एवं सामाजिक जीवन से जुडे़े हुये हैं, तो आपको निश्चित तौर से लाभ अर्जित होने की स्थिति रहेगी। क्योंकि श्री सूर्य आपके कार्य एवं व्यापार के भावों में गोचर में रहेगे। वहीं राशि स्वामी बुध भी नीचराशि गत कर्मभाव में गोचर में रहेगे। ऐसे में आपको कुछ परेशानियां रहेगी। हालांकि सूर्य का गोचर अधिकांश मामलों में आपको सफलता को देने वाले रहेंगे। ऐसे में आप अपने काम-काजी जीवन में सफलता के परचम को लहराने में कामयाब होते रहेंगे। किन्तु वहीं मंगल का गोचर आपको संबंधित कामों को पूरा करने में भय एवं पीड़ाओं को देने वाला रहेगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2021 से सितम्बर 2021: वर्ष 2021 के इन मासों में इस राशि के जातक एवं जातिकाओं को कैरियर एवं व्यापार को संभालने में घर एवं परिवार के लोगों का भी सहयोग बना हुआ रहेगा। ऐसे में आप और उत्साहित होकर अपने कामों को पूरा करने में लगे हुये रहेंगे। हालंाकि फिल्म, तकनीक, चिकित्सा आदि के क्षेत्रों में आपको कहीं दूर-दराज के क्षेत्रों की यात्रा में जाना पड़ेगा। ऐसे में आपकी परेशानी बढ़ी हुई रहेगी। हालांकि जुलाई के पहले सप्ताह में आप अपने घर एवं परिवार के लिये वापसी करते हुये रहेंगे। हालांकि 16 अगस्त से श्री सूर्य आपके पराक्रम भाव में गोचर में रहेंगे। परिणामतः आपको उम्दा किस्म के परिणाम संबंधित कार्य एवं कैरियर के क्षेत्रों में मिलते हुये रहेंगे। वर्ष 2021 के इन महीनों में आप किसी लाभकारी समझौते को ध्यान में रखकर किसी पहुंचे हुये व्यक्ति एवं संस्था के साथ परस्पर लाभ के समझौतों पर द्विपक्षीय हितों को ध्यान में रखकर उसे अंतिम रूप देने में सक्षम रहेंगे। कुल मिलाकर वर्ष के यह महीने आपके लिये अधिक शुभ एवं सकारात्मक बने हुये रहेंगे। ऐसे में आप कामों को और मन से करने में लगे हुये रहेंगे। हालांकि दूरस्थ व्यापार एवं कैरियर में आपको अचानक की किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता हैं, अतः धैर्य एवं साहस को बनायें रखें तो अच्छा रहेगा।

अक्टूबर 2021 से दिसम्बर 2021: वर्ष 2021 के इन मासों में वांछित क्षेत्रों के कैरियर में लगातार बढ़त बनाने और कार्मिक कुशलता को मजबूत करने में सक्षम होते रहेंगे। ऐसे में आप कार्मिक कुशलता का प्रशिक्षण प्राप्त करने और संबंधित अधीनस्थ अधिकारियों को विपणन, एवं मार्केटिंग, पैकेजिंग, यानी व्यवसाय को बढ़ाने के जरूरी पहलू हैं, उन्हें साधने में लगे हुये रहेंगे। क्योंकि आपके कार्य भाव में बुध का संबंध आपके लिये सफलता दायक बना हुआ रहेगा। ऐसे में आपको वर्ष 2021 के इन महीनों में निश्चित तौर पर कार्मिक जीवन में अच्छी सफलता की स्थिति बनी हुई रहेगी। वहीं सूर्य 16 नवम्बर से आपके कार्य एवं व्यवसाय को साधने वाले तथा अच्छा बनाते हुये रहेगे। यानी औद्योगिक क्षेत्रों में वृद्धि हेतु अच्छे मौके बने हुये रहेंगे। क्योंकि वर्ष 2021 के इन महीनों में आपको कहीं न कहीं से अच्छी बढ़त की स्थिति बनी हुई रहेगी। हालांकि आपको कहीं देश एवं देशान्तर की यात्रा में वर्ष के इन महीनों में कार्य एवं व्यपार के सिलेसिले में जाना पड़ेगा।

मिथुन राशि के जातक नीचे जाकर मिथुन राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2021 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2021 मिथुन राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2021 में सूर्य 14 …

2021 मिथुन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2021 के इन महीनों में …

2021 मिथुन राशि वित्तीय राशिफल

2021 के इन महीनों में मिथुन …

2021 मिथुन राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2021 में प्रिय …

2021 मिथुन राशि स्वास्थ्य राशिफल

2021 के यह महीने स्वास्थ्य …

2021 मिथुन राशि शिक्षा राशिफल

2021 के इन महीनों को शैक्षिक …

2021 मिथुन राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2021 के महीनों में मिथुन …