2018 वृषभ राशि शिक्षा राशिफल

2018 वृषभ राशि शिक्षा राशिफल

2018 वृषभ राशि शिक्षा एवं ज्ञान भविष्यफल

शिक्षा एवं ज्ञान 2018 वृषभ राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2018 से मार्च 2018: वर्ष 2018 के इन महीनों में आपको अपने शैक्षिक लक्ष्य को भेदने के लिए अपने स्तर कई प्रयास करने की जरूरत रहेगी। आप यद्यपि अध्ययन हेतु तत्पर रहेंगे। किन्तु इस दौरान या उचित माहौल की कमी रहेगी। या फिर किसी योग्य शिक्षक की कमी के कारण अपने विषयों की तैयारी को और अच्छा नहीं बनाने में पिछड़ते रहेंगे। ध्यान देने की जरूरत रहेगी।

अप्रैल 2018 से जून 2018: वर्ष 2018 के इन महीनों में ज्ञान को और पुख्ता बनाने में लगे रहेंगे। आपकी सक्रियता का अच्छा लाभ इस दौरान आपको प्राप्त होता रहेगा। जिससे आप अपने विषयों की तैयारियों में तेजी से आगे बढ़ते रहेंगे। विषयों की तैयारियों को आप चुनौती नहीं बल्कि एक अवसर की तरह लेने में लगे रहेंगे। हालांकि आपके ध्यान को कोई इधर-उधर की बातों में लगाएं रहेगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2018 से सितम्बर 2018: वर्ष 2018 के इन महीनों में आपको शैक्षिक प्रगति प्राप्त होती रहेगी। अपने विषयों को समझने व अध्ययन करने में अब्वल दर्जे की स्थिति अर्जित करेंगे। परिणामतः किसी परीक्षा में पास रहेंगे। संस्था द्वारा आपको सम्मानित किए जाने पर विचार होता रहेगा। जिससे आपकी प्रसन्नता बढ़ी हुई रहेगी। वैसे आपको अपने स्तर कोई ऐसा कदम नहीं उठाना चाहिए जो आपके अध्ययन को प्रभावित करते हों।

अक्टूबर 2018 से दिसम्बर 2018: इस वर्ष 2018 के इन महीनों में आपके ग्रह शुभ स्थिति का संकेत करते रहेंगे। फलस्वरूप आप अपने विषयों में बाखूब प्रदर्शन करने में सक्षम रहेंगे। आपको आने वाले समय में अच्छा लाभ रहेगा। किसी प्रतियोगी परीक्षा में आपको सफलता प्राप्त रहेगी। आप अपने मन को भटकने से बचाने का प्रयास करते रहेंगे। तो इस दौरान ज्ञान उत्तम बना हुआ रहेगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |