हिन्दी

2020 वृषभ राशि शिक्षा राशिफल

2020 वृषभ राशि शिक्षा राशिफल

2020 वृषभ राशि शिक्षा एवं ज्ञान भविष्यफल

शिक्षा एवं ज्ञान 2020 वृषभ राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 के इन महीनों में आपको अपने शैक्षिक उन्नति के लिए कई सुनहरे अवसर विद्यान रहेंगे। आप अपने अध्ययन को और अच्छा बनाने तथा संबंधित विषयों में मजबूत पकड़ बनाने के लिए आतुर रहेंगे। क्योंकि रचनात्मकता व कला के स्वामी शुक्र जनवरी के पहले सप्ताह में कुम्भ राशि व फरवरी के महीनें में मीन राशि गत उच्च होकर गोचर करेंगे। जो आपको कला, साहित्य, संगीत, अध्यापन, विज्ञान, तकनीक, चिकित्सा सहित संबंधित क्षेत्रों में आपके मान-सम्मान को बढ़ाने वाले रहेंगे। जिससे आपको जय मिलती रहेगी। इस दौरान आपको कोई बड़ा सम्मान व पुरूस्कार मिलने की उम्मीद बनी हुई रहेगी। हालांकि मार्च माह में आपको अपने ज्ञान व शिक्षा के स्तर को और पुख्ता करने की पुनः जरूरत रहेगी। क्योंकि प्रतियोगी व ज्ञान के स्तर को और धार देने हेतु उसे समय-समय पर घिसना ही पडे़गा। अर्थात् मार्च का महीना भी आपके लिए उपयोगी व अच्छा रहेगा। किन्तु कठिन परिश्रम के साथ। इस दरम्यान आपको कहीं दूर देश में साक्षात्कार हेतु बुलाआ आ सकता है। जो आपके विवेक व धैर्य का सीधा परीक्षण रहेगा।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के यह महीने शिक्षा व ज्ञान के क्षेत्रों में बड़े ही शानदार रहेंगे। जिससे आपको पढ़ाई-लिखाई के क्षेत्रों में अच्छी बढ़त मिलती हुई रहेगी। यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा व आजीविका की परीक्षा में भाग लेने को तैयार हैं। तो प्रयास करें, जरूर सफल रहेंगे। क्योंकि ज्ञान व शिक्षा के गुरू ग्रह, गुरू ने वर्ष के इन महीनों में आपको निश्चित ही सफलता देने की योजना का प्रारूप तैयार करके बैठे हुए रहेगे। वह आपके भाग्यभाव में गोचर करते हुए आपको जहाँ भाग्यशाली बनाते रहेंगे। वहीं शिक्षा व ज्ञान में आपको उम्दा किस्म की सफलता की सौगात देने वाले रहेंगे। यदि आप आध्यात्मिक क्षेत्रों में आगे बढ़ने की तमन्ना रखते हैं, तो आपके सफलता की भूमि तैयार है। यानी समय व भाग्य अनुकूल हो चुके हैं। प्रयासों को तेज करने से जरूर लाभ की स्थिति रहेगी। चाहे वह तकनीक, कला, विज्ञान, चिकित्सा, प्रबंधन संगीत के क्षेत्र हो या फिर अन्य कोई कुल मिलाकर आपके लिए यह महीने सफलता की सौगात लेकर हाजिर रहेंगे। इन्हें जाया मत होने देना। क्योंकि क्रूर ग्रहीय संबंध भी आपके मन को भ्रमित करने में लगा हुआ रहेगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के यह महीने शिक्षा व ज्ञान के लिए बहुत महत्वपूर्ण बने हुए रहेंगे। इन महीनों में आपको कोई बड़ी व खास किस्म की सफलता मिलेगी। यदि आप तकनीक, चिकित्सा, कानून, प्रबंधन, साहित्य व संगीत के क्षेत्रों में या फिर वार्षिक सत्रों की तैयारी कर रहे हैं। तो पठन-पाठन के क्षेत्रों में आपको उम्दा किस्म की सफलता मिलती रहेगी। अर्थात् आप अपने इम्तिहान में सफल रहेंगे। पहले से अधिक विषयों के प्रति समझ रहेगी। आपको जल्द ही विषय के संदर्भ याद होते रहेंगे। क्योंकि विद्या व ज्ञान के कारक गुरू वर्ष 2020 के इन महीनों में आपके शिक्षा के भाव से संबंध बनाये हुए रहेंगे। जिससे पढ़ाई-लिखाई के क्षेत्रों में उन्नति के पूरे आसार बने हुए रहेंगे। हालांकि शनि की मौजूदगी के कारण आलस्य, प्रमाद, क्रोध व सुस्ती की स्थिति बनी हुई रहेगी। जिससे बचने की जरूरत रहेगी। अन्यथा आप अपने लक्ष्य से पीछे जा सकते हैं। और मेहनत के अनुसार परिणाम नहीं रहेंगे। अतः नामी सफलता हेतु आपको पूरे मन से ध्यान पूर्वक अपने अध्ययन को जारी रखने की जरूरत बनी हुई रहेगी।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के यह महीने शिक्षा व ज्ञान के लिए उपलब्धि दायक बने हुए रहेंगे। क्योंकि ऐसा दुर्लभ योग कभी-कभी भाग्य से बनता है। क्योंकि त्रिकोण भावगत स्थिति गुरू जो आपके शैक्षिक पहलुओं को बारी-बारी से मजबूती देता रहेगा। जैसे कि वर्षा की एक-एक बूंद बढ़ते हुए पौधे के लिए उपयोगी होती है। उसी प्रकार ऐसे विद्यार्थियों के लिए या जो ज्ञान व ध्यान की खोज में लगे हैं, उनके लिए वर्ष 2020 में बन रहे इन योगों में अच्छे किस्म की सफलता रहेगी। जिससे आप खुश रहेंगे। हाँ यह जरूर है। आपको पढ़ाई के लिए मानसिक रूप से तैयार होने की जरूरत रहेगी। यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा के प्रतिभागी हैं, तो भी इन माहों में आपको सफलता रहेगी। प्रयासों को और साधते चले जाने की जरूरत रहेगी। हालांकि कुछ विरोधी पक्ष जो कि मौके का फायदा उठाकर आपको नीचा दिखाने में लगे हैं। उन्हें पाप ग्रही प्रभाव के कारण आपकी लापरवाही का फायदा मिल सकता है। अतएव सजग व सावधान रहने में ही भलाई रहेगी।Get Your Personalised 2020 Education Report

वृषभ राशि के जातक नीचे जाकर वृषभ राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 वृषभ राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 जनवरी …

2020 वृषभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के महीनों में अष्टम …

2020 वृषभ राशि वित्तीय राशिफल

2020 के इन महीनों में लाभेश …

2020 वृषभ राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 में आप …

2020 वृषभ राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के इन महीनों में आपको …

2020 वृषभ राशि शिक्षा राशिफल

2020 के इन महीनों में आपको …

2020 वृषभ राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 में वृष राशि के …