हिन्दी

2022 मिथुन राशि (Mithun Rashi) प्रेम एवं संबंध राशिफल

2022 मिथुन राशि (Mithun Rashi) प्रेम एवं संबंध राशिफल

2022 मिथुन राशि का प्रेम एवं सम्बंध भविष्यफल

प्रेम एवं सम्बंध  2022  मिथुन राशि 

2022 मिथुन राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: वर्ष 2022 के इन मासों में इस राशि के जातक किसी करीबी रिश्तेदार से मिलने के लिए तैयार रहेंगे। चाहे वह उनके आमत्रंण की बातें या फिर उन्हें सहयोग देने की बातें हो सतत् लाभ मिलता हुआ रहेगा। वैसे राशि स्वामी की गोचरीय स्थिति यह पता चलता हैं, कि इस माह प्रेम एवं संबंध ज्यादा बेहतर नहीं रहेगे। ऐसे में उनके मध्य सूझबूझ को कायम रखने की जरूरत रहेगी। क्योंकि इस माह राशि स्वामी का गोचर घर परिवार की बेहतरी के लिए यात्रा व प्रवास मे ंभेजने वाला रहेगा। वहीं राशि स्वामी की सूर्य व शनि से युति होने से घर परिवार का सकारात्मक माहौल खराब रहेगा। अतः संबंधों को सकारात्मक रखने के लिए वर्ष 2022 के इन महीनों में सर्वोत्तम प्रयासों की जरूरत रहेगी। क्योंकि प्रेम संबंधों में कई बार आरोपों का सामना रहेगा। किन्तु राशि स्वामी की गोचरीय स्थिति मार्च के अंतिम सप्ताह में सकारात्मक परिणामों को देने वाली रहेगी। जिससे प्रेम संबंधों में साथी के मध्य चाहत के पल रहेंगे। यानी वर्ष 2022 के यह महीने संबंधों को जोड़ने व सकारात्मक करने वाले रहेंगे। किन्तु उम्दा किस्म के प्रयासों को जारी रखें। 2022 मे आपकी प्रेम जीवन कैसा होगा यह जानने के लिए अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

मिथुन राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: वर्ष 2022 के इन मासों में इस राशि के जातक व जातिकाओं को स्वजनों के साथ मिलजुल करने चलने तथा सकारात्मक वातावरण को बनाने में अच्छी कामयाबी रहेगी। क्योंकि राशि स्वामी श्री बुध तथा भौम व सूर्य का गोचर संबंधों में परस्पर चाहत व सद्व्यवहारों को बढ़ाने वाला रहेगा। जिससे स्वजनों व करीबियों के प्रति अच्छे भाव विचार रहेंगे। वहीं प्रेम व चाहत के मामलों मे ंभी यह गोचर सकारात्मक बना हुआ रहेगा। 24 अपै्रल वर्ष 2022 में यात्रा व प्रवास तथा किसी रिश्तेदार व स्वजन संबंधियों से मिलने जुलने के लिए जाना पड़ेगा। वहीं वर्ष 2022 मई के महीनें में प्रेम व चाहत के रिश्तों में निकटता की कमी खटकी रहेगी। ऐसे में रोमांच भरे संवादों का दौर उत्तेजना की तरफ परिवर्तित रहेगा। अतः ऐसे में अप्रिय व कटु शब्दों के प्रयोग से बचे ंतो अच्छा रहेगा। इस वर्ष 2022 में माता-पिता व भाई बहनों के मध्य कुछ बातों में तनाव रहेगा। किन्तु हितों की रक्षा व सुरक्षा को लेकर भी परिजनों के मध्य तनाव रहेंगे। प्रेम संबंधों में साथी के मध्य किसी रूचि व पसंद को लेकर मतभेदों के गहराने के आसार रहेंगे। यानी वर्ष 2022 के महीनों में संबंधों को लेकर बौद्धिकता को कायम रखें।

2022 मिथुन राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: वर्ष 2022 के इन मासों में संबंधों के प्रति उत्साह रहेगा। जिससे घर व परिवार में सकारात्मक वातावरण मिलेगा। घर मे ंबुजुर्ग सदस्यों के प्रति मान-सम्मान रहेगा। वहीं दाम्पत्य जीवन के आंगन में हंसी खुशी के पल रहेंगे। क्योंकि राशि स्वामी श्री बुध का गोचर कहीं न कहीं इस नूतन वर्ष में संबंधों को खुशहाली की तरफ बढ़ाने वाला रहेगा। वहीं प्रेम व चाहत के मामलों में यह गोचर अधिक सकारात्मक परिणामों को देने वाला रहेगा। जिससे जिसकी अदायें व सौंदर्य आपको आकर्षित करता हैं, उनसे दिल के रिश्ते और गहरे  रहेंगे। क्योंकि जुलाई के पहले सप्ताह में राशि स्वामी बुध का गोचर संबंधों में हंसी खुशी को देने वाला रहेगा। किन्तु वर्ष 2022 में जुलाई के तीसरे सप्ताह से संबंधों में कुछ मुश्किलें रहेगी। जिससे घर परिवार में परिजनों के मध्य हित व हकों की लड़ाई छिड़ती रहेगी। इस नूतन वर्ष 2022 में अगस्त के महीनें में ग्रहीय गोचर स्वराशि गत संचरण करेगा। जिससे परिजनों से घुले मिले रहेंगे। तथा वांछित वस्तुओं के क्रय में सहमति रहेगी। जिससे अपने रहन-सहन को सुधारने और संबंधों को और खुशनुमा बनाने की प्रक्रिया जारी रहेगी। किन्तु निजी संबंधों में कुछ बातों में तनाव का दौर रहेगा। क्योंकि सुख भावगत श्री सूर्य का गोचर संबंधों में गहरे तनाव को बढ़ाने वाला रहेगा। यदि आप उचित प्रेम मार्गदर्शन की तलाश में हैं, तो अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

मिथुन राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: वर्ष 2022 के इन मासों में इस राशि के जातक व जातिकाओं को संबंधों में उभर रही दूरियों को कम करने के अवसर रहेंगे। लिहाजा आपको पूरी मुस्तैदी से आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी। हालांकि 16 अक्टूबर से इस राशि गत श्री भौम का गोचर कहीं न कहीं संबंधों में तनाव को देने वाला रहेगा। ऐसे में उनके साथ और आत्मीय संबंधों को स्थािपत करने की जरूरत रहेगी। क्योंकि राशि स्वामी घर के माता-पिता व बुजुर्ग के प्रति जहॉ सम्मान व सेवाभाव को बढ़ाने वाला रहेगा। वही पुत्र व पुत्री को सही दिशा व दशा देने की मंशा को देने वाला रहेगा। जिससे उन्हें जीवन शैली के अच्छे गुणों को विकसित करने में सहायता रहेगी। वहीं प्रेम संबंधों के लिहाज से भी यह गोचर अच्छा रहेगा। जिससे उनके प्रति चाहत रहेगी। तथा उनसे अन्तर मन की बातों को शेयर करने तथा रोमांच भरे संवादों का दौर बना हुआ रहेगा। किन्तु वर्ष 2022 के नवम्बर माह के तीसरे सप्ताह से राशि स्वामी का गोचर संबंधों के लिहाज से ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा। किन्तु श्री सूर्य का गोचर कहीं न कहीं हित वर्धक रहेगा। जिससे संबंधों में निकटता रहेगी। किन्तु वर्ष 2022 के दिसम्बर महीनें संबंधों को अच्छी सौगात देने वाले रहेंगे।

यह भी अवश्य पढ़ें: मिथुन राशि की ग्रह स्थितियां

मिथुन राशि के जातक नीचे जाकर मिथुन राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 मिथुन राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14 …

2022 मिथुन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के इन महीनों में …

2022 मिथुन राशि वित्तीय राशिफल

2022 के इन महीनों में मिथुन …

2022 मिथुन राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2022 में प्रिय …

2022 मिथुन राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने स्वास्थ्य …

2022 मिथुन राशि शिक्षा राशिफल

2022 के इन महीनों को शैक्षिक …

2022 मिथुन राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के महीनों में मिथुन …