हिन्दी

2021 मिथुन राशि (Mithun Rashi) प्रेम एवं संबंध राशिफल

2021 मिथुन राशि (Mithun Rashi) प्रेम एवं संबंध राशिफल

2021 मिथुन राशि का प्रेम एवं सम्बंध भविष्यफल

प्रेम एवं सम्बंध  2021  मिथुन राशि 

जनवरी 2021 से मार्च 2021: 2021 के इन मासों में आपको अपने घर एवं परिवार को समृद्ध करने और उन्हे सुख-सुविधाओं से लैंस करने के प्रयास में रहेंगे। इसी प्रकार कुछ सोची योजनाओं को मूर्तरूप देने में आपको लगातार परेशान होना पड़ेगा। क्योंकि संबंधित भावों में शुभाशुभ ग्रहीय प्रभाव बना हुआ रहेगा। हालांकि वैवाहिक जीवन में समांजस्य का क्रम रहेगा। जिससे आप जनवरी 2021 में घर की साज-सज्जा एवं रौनकता बढ़ाने मे लगे हुये रहेंगे। किन्तु निजी यानी प्यार आदि मामलों में भी वर्ष के यह महीने मिश्रित परिणामों को देने वाले रहेंगे। जनवरी के महीने में संबंधों में निकटता एवं फरवरी के महीने में कुछ तनाव व झगड़े की स्थिति रहेगी। क्योंकि संबंधित भावों के स्वामी शुक्र अष्टम स्थान में शनि के साथ गोचर में रहेगें। जिससे संबंधों को लेकर परेशानी रहेगी। वहीं मार्च 2021 में पे्रम एवं संबंधों में मधुरता एवं धीरे-धीरे सुधार की स्थिति रहेगी। जिससे संबंधों में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होते रहेंगे। यानी पे्रम एवं संबंधों को लेकर कहीं न कहीं सतर्क रहना चाहिये।

अप्रैल 2021 से जून 2021: 2021 के इन महीनों में अपने माता-पिता को समय एवं सेवा देने में लगे हुये रहेंगे। हालांकि रािश स्वामी बुध का नीचराशि गत गोचर कहीं न कहीं घर एवं परिवार में मतभेदों को देने वाला रहेगा। हालांकि मंगल का गोचर अचानक ही आपको निजी संबंधों मे उग्रता देता रहेगा। ऐसे में आपको अपने वैवाहिक जीवन में सहयोग एवं समांजस्य बनाने की जरूरत बनी हुई रहेगी। अन्यथा वर्ष के इन महीनों में आपका अधिकांश समय कुटुम्बी जनों के साथ विवादों में निकलता रहेगा। अतः उचित एवं तार्किक बातों को स्थान देगें तो अच्छा रहेगा। बेकार एवं उत्तेजना पूर्वक बातों से आपको सतत् बचने की जरूतर बनी हुई रहेगी। हालांकि सूर्य का गोचर आपको अपने घर एवं परिवार तथा बडे़ भाई एवं बहनों के प्रति अधिक सकारात्मक बनाने की इच्छा को देने वाला रहेगा। यह आपके विवेक पर निर्भर रहेगा। कि आप किस प्रकार से उनके साथ पेश आते हैं। वैसे वर्ष 2021 के यह महीनें आपके पे्रम संबंधों के लिहाज से भी अच्छे रहेंगे।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2021 से सितम्बर 2021: 2021 के इन महीनों में आप अपने घर एवं परिवार के साथ और नजदीकिंयों के बढ़ा सकते हैं, यदि घर एवं परिवार में पे्रम एवं समांजस्य की कमी हैं, तो इसे वर्ष 2021 के इन महीनों में आप अगस्त से सितम्बर के मध्य पुनः कायम करने में सक्षम रहेंगे। यानी छोटे-छोटे लड़ाई झगड़ों को दूर करने के लिये आपको अपने स्तर पर खुद ही सोचने की जरूरत बनी हुई रहेगी। वहीं श्री शुक्र का गोचर आपके पे्रम संबंधों को सितम्बर के महीनों में और शुभ तथा सकारात्मक बनाने वाला रहेगा। ऐसे में आप उनके और करीब होने के अवसरों को प्राप्त करते हुये रहेंगे। हालांकि आप उन्हें अपनी बातें एवं व्यवहारों के द्वारा आकर्षित करने का सिलसिला बनाये हुये रहेंगे। वर्ष के इन महीनों में साथी के पसंद की कुछ वस्तुओं को क्रय करने की विचार मूर्तरूप लेता रहेगा। यानी वर्ष के इन महीनों में आप अपने बच्चों एवं पे्रम संबंधों यदि कोई हैं, तो उन्हें शुभ एवं सकारात्मक बनाने में सफल होते रहेंगे। हालांकि शनि की गोचरीय दृष्टि होने से आपको कहीं न कहीं परेशानियों से भी रूबरू होना पडे़गा यानी अपने पे्रम एवं संबंधों के प्रति कुछ उदार होने की जरूरत रहेगी।

अक्टूबर 2021 से दिसम्बर 2021: 2021 के इन महीनों में परिजनों को लेकर आप और उत्सुक बने हुये रहेंगे। क्योंकि आपके संबंधित भावों में शुभाशुभ ग्रहीय प्रभाव बना हुआ रहेगा। हालांकि राहू का गोचर आपको को अचानक ही रिश्तों के मध्य फिक्र को देने वाला रहेगा। यानी आपको अपनी सूझबूझ को उम्दा किस्म का करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। अन्यथा आपको परस्पर मतभेदों का शिकार होना पड़ेगा। क्योंकि सही ज्ञान के आभाव में एक दूसरे को न समझने की भूल एवं कुछ बातों का स्पष्टीकरण प्राप्त करने के प्रयासों में मानसिक तनाव बढ़ा हुआ रहेगा। हालांकि श्री सूर्य का गोचर आपको अक्टूबर के महीनों में संबंधित परिवार मे किसी बुजुर्ग सदस्य के सेहत की चिंताओं को देने वाला रहेगा। वहीं पे्रम संबंधों के लिये 17 अक्टूबर से 15 नवम्बर तक समय प्रतिकूल स्थिति को देने वाला रहेगा। वहीं बुध का गोचर भी संतान पक्ष एवं प्रेम संबंधों के लिहाज से बहुत अनुकूल नहीं रहेगा। हालांकि उन्हें परिणय सूत्रों से जोड़ने की कवायद 20 नवम्बर से गुरू देते हुये रहेगे। यानी पापग्रहीय प्रभाव से आपको संबंधों में जहाॅ कुछ विपरीत परिणामों की स्थिति रहेगी। वहीं शुभ ग्रहीय प्रभाव अच्छे परिणामों को देने वाला रहेगा।

मिथुन राशि के जातक नीचे जाकर मिथुन राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2021 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2021 मिथुन राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2021 में सूर्य 14 …

2021 मिथुन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2021 के इन महीनों में …

2021 मिथुन राशि वित्तीय राशिफल

2021 के इन महीनों में मिथुन …

2021 मिथुन राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2021 में प्रिय …

2021 मिथुन राशि स्वास्थ्य राशिफल

2021 के यह महीने स्वास्थ्य …

2021 मिथुन राशि शिक्षा राशिफल

2021 के इन महीनों को शैक्षिक …

2021 मिथुन राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2021 के महीनों में मिथुन …