हिन्दी

2020 धनु राशि शिक्षा एवं ज्ञान वार्षिक राशिफल

2020 धनु राशि शिक्षा एवं ज्ञान वार्षिक राशिफल

2020 धनु राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल

शिक्षा एवं ज्ञान 2020 धनु राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 के इन महीनों में धनु राशि के जातक व जातिकाओं के शिक्षा एवं ज्ञान में अच्छी बढ़त की स्थिति बने रहने के पूरे आसार रहेंगे। राजनैतिक सामाजिक, प्रबंधन, नेतृत्व, फिल्म, संगीत, तकनीक जैसे विषयों में एक अच्छा स्थान पाने की स्थिति धीरे-धीरे मजबूत होती रहेगी। आप अपने ज्ञान के स्तर को इन दिनों और पुख्ता करने में लगे हुये रहेंगे। जिससे संबंधित विषयों में अग्रणी स्थान प्राप्त होने की स्थिति बनी हुई रहेगी। हालांकि यदि आप सर्वाधिक अंक लाकर अपने विषयों में अब्बल रहने के मूड़ में है, तो आपको अपने प्रयासों को और साधने के साथ अधिक वक्त अपने विषयों में देने की जरूरत बनी हुई रहेगी। कुछ ऐसे विषय जिनमें आपको संदेह व कठिनाई आ रही उनकी समीक्षात्मक तैयारी की जरूरत बनी हुई रहेगी। वैसे आपके ज्ञान व शिक्षा भाव के स्वामी श्री मंगल है। जो फरवरी व मार्च के महीने मे आपके शिक्षा भाव से संबंध बनाये हुये रहेंगे। वहीं गुरू का गोचर स्वराशि में रहेगा। वर्ष 2020 के इन महीनों में गुरू व मंगल का विशेष भावगत संबंध होने से आपको अपने शिक्षा व ज्ञान के क्षेत्रों में अच्छी खासी बढ़त के आसार बने हुये रहेंगे।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के यह माह धनु राशि के जातकों और जातिाकाओं के ज्ञान एवं शिक्षा के पहलुओं को और ऊॅचाई देने वाले बने हुये रहेंगे। क्योंकि शिक्षा व ज्ञान के भावगत अर्थात् पंचम भावगत शुभाशुभ ग्रहीय योग बने हुये रहेंगे। जिससे गोचरीय स्थिति के कारण आपको उम्दा किस्म के लाभ मिलते हुये रहेंगे। हालांकि इस वर्ष शुभाशुभ ग्रहीय गोचर के कारण जो कि आपके एकादश व शिक्षा भाव से बना रहें हैं, क्योंकि एकादश भाव उपलब्धियों का भाव है। और उसके साथ शुभ ग्रहीय संयोग होने से आपको शिक्षा व ज्ञान के क्षेत्रों में अच्छी कामयाबी के अवसर बने हुये रहेंगे। वर्ष 2020 के इन महीनों में श्री सूर्य 14 अप्रैल से 14 मई के मध्य मेष राशि यानी आपके विद्याभाव गत बने हुये रहेंगे वहीं श्री बुध भी 23 अपैल से मेष राशि में पहुंचकर शिक्षा व ज्ञान मे कोई उम्दा किस्म की सफलता देने वाले रहेंगे। वर्ष 2020 के यह महीने आपके लिये उपलब्धिकारक बने हुये रहेंगे। कहने का अभिप्राय है। कि आपको वर्ष के इन महीनों में अच्छी शैक्षिक कामयाबी मिलने के असार बने हुये रहेंगे। जो आपको खुश करने वाले रहेंगे।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के यह माह धनु राशि के जातक व जातिकाओं को शिक्षा व ज्ञान के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति के अवसरों से युक्त रहेंगे। क्योंकि आपके शिक्षा व ज्ञान भाव में युक्त व दृष्ट ग्रहों के स्वभाव के कारण ऐसे परिणाम बने हुये रहेंगे। जिससे आपको उत्तम, मध्ययम व निम्न किस्म के परिणाम मिलते हुये रहेंगे। अतः आपको अपने अध्ययन अध्ययापन के कामों को तेजी के साथ करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि लापरवाही उन विषयों के प्रति निम्न स्तर की सफलता की वाहक रहेगी। अतः वर्ष 2020 के इन महीनों में यदि आप अपने विषयों के प्रति और सचेत होकर अध्ययन करेंगे। तो आपको उम्दा किस्म की सफलता मिलने के आसार बने हुय रहेंगे। क्योंकि आपके शिक्षा भाव के कारक श्री मंगल आपको तकनीक, चिकित्सा जो शल्यादि के लिये है, प्रबंधन व सैन्य क्षेत्रों में अधिक ऊर्जा देने वाले बने हुये रहते है। बुध 22 सितम्बर को तुला राशि में गोचर करेंगे। यानी कर्म भाव के स्वामी आपके उपलब्धि यानी आय भाव गत गोचर करेंगे। जिससे आपको अपने ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्रों में अच्छी सफलता की स्थिति रहेगी।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के यह महीने धनु राशि के जातक व जातिकाओं के शिक्षा एवं ज्ञान को निखारने तथा उन्हें आगे के बढ़ाने के अवसरों से युक्त रहेंगे। हालांकि आपको कई वार्षिक परीक्षाओं एवं प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हेतु और सतर्क होकर चलने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि आपके ज्ञान के कारक श्री मंगल तथा विद्या भाव में ज्यादा समय तक शुभ ग्रहों की स्थिति का आभाव सा बना हुआ रहेगा। जिससे आपको वर्ष 2020 के इन महीनों में पहले से अधिक शैक्षिक पहलुओं को सुधारने के लिये मेहनत की जरूरत बनी हुई रहेगी। अतः आप अपने संबंधित विषयों तकनीक, सूचना, संचार, प्रबंधन व विपणन के मामलों में थोड़ा सतर्कता को बना कर चलेंगे तो अच्छे लाभ की स्थिति आपके खाते में बनी हुई रहेगी। वैसे राशि स्वामी गुरू का सम्पत्ति भाव में शनि के साथ गोचर जो कि आपके सुख भाव का स्वामी भी उसके द्वारा आपको अच्छे परिणामों की स्थिति बनी हुई रहेगी। वैसे 16 नवम्बर को शुक्र का तुला राशिगत संचरण आपके लिये कोई उच्च स्तर की सफलता को देने वाला रहेगा। जिससे आप खुश रहेंगे।Get Your Personalised 2020 Education Report

धनु राशि के जातक नीचे जाकर धनु राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 धनु राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 …

2020 धनु राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के इन महीनों में धनु …

2020 धनु राशि वित्तीय राशिफल

2020 के यह महीने धनु …

2020 धनु राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 के यह महीने …

2020 धनु राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने धनु …

2020 धनु राशि शिक्षा राशिफल

2020 के इन महीनो मे धनु …

2020 धनु राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों …