हिन्दी

2022 धनु राशि (Dhanu Rashi) शिक्षा एवं ज्ञान वार्षिक राशिफल

2022 धनु राशि (Dhanu Rashi) शिक्षा एवं ज्ञान वार्षिक राशिफल

2022 धनु राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल

शिक्षा एवं ज्ञान 2022 धनु राशि वार्षिक राशिफल

2022 धनु राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: के इन मासों में संबंधित अध्ययन व अध्यापन के क्षेत्रों में बढ़त रहेगी। किन्तु उम्दा किस्म की बढ़त को पाने के लिए और सकारात्मक होने की जरूरत रहेगी। यदि आप किसी शैक्षिक व रसायनिक प्रयोगों को साधनें के लिए तैयार हैं, तो थोड़ा सावधानी बनाकर चलने की जरूरत रहेगी। क्योंकि मंगल का गोचर कहीं न कहीं ऐसे प्रयोगों व अध्ययनों में कुछ परेशानियों को देने वाला रहेगा। अतः अपने किसी अनुभवी व कुशल चिकित्सक की देख-रेख में चिकित्सा व रसायन विज्ञान के प्रयोगों को अंतिम रूप देने मे अनावश्यक परेशानी व व्यय बचे हुये रहेंगे। यदि आप स्कूली शिक्षा व उच्च शिक्षा के क्षेत्रों से संबंधित हैं, तो यह गोचर वांछित परिणामों को देने वाला रहेगा। वैसे इस वर्ष 2022 के फरवरी महीनें में संबंधित तकनीक व रोजगार परक शिक्षा के क्षेत्रों में राशि स्वामी तनाव को बढ़ाने वाला रहेगा। वहीं वर्ष 2022 के मार्च महीने में राशि स्वामी यद्यपि शिक्षण व प्रशिक्षण के क्षेत्रों में अच्छी बढ़त को देने वाला रहेगा। किन्तु मार्च महीने के तीसरे सप्ताह से परिस्थियों में नया मोड़ आ सकता हैं, जिससे संबंधित कार्य व व्यापार को बढ़ाने में परेशान रहेंगे। अतः अपने सूझबूझ को जारी रखने में कोताही न करें। आपकी शैक्षिक सफलता के लिए सही मार्ग अपने ज्योतिषी से प्रदान करे।

धनु राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: के इन मासों में शिक्षण व प्रशिक्षण के क्षेत्रों में शानदार सफलता अर्जित करने के लिए और मुस्तैद होकर चलने की जरूरत रहेगी। चाहे वह स्कूली शिक्षा के पाठ्यक्रम हो या फिर विश्वविद्यालय की शिक्षा के क्षेत्र हो आपको निरन्तर लाभ मिलता रहेगा। यदि आप अपने कार्मिक कौशल को उच्च करने वाले हैं, तो यह गोचर अच्छा रहेगा। क्योंकि ग्रहीय गोचर से ज्ञात हो रहा है, कि वर्ष 2022 के इन महीनों में मई माह में राशि स्वामी का गोचर शिक्षण व प्रशिक्षण के क्षेत्रों में बेहतर परिणामों को देने वाला रहेगा। ऐसे में दिया गया साक्षात्कार सफल होने के अधिकतर प्रयासों को सार्थक करने वाला रहेगा। जिससे तन व मन सुखद रहेगा। वर्ष 2022 जून माह संबंधित शैक्षिक क्षेत्रों में बढ़त रहेगी। चाहे वह प्रतियोगी क्षेत्र हो या फिर अन्य दूसरे क्षेत्र हो सतत् लाभांश रहेगा। यानी संबंधित खेलादि तथा शिक्षण के मामलों में इस वर्ष व्यापक सम्मान प्राप्त होने के आसार रहेंगे। बहुत सम्भव हैं, शैक्षिक पहलुओं को लेकर कहीं यात्रा व प्रवास हेतु जाना पड़ेगा। किन्तु आलस्य आदि से बचने की जरूरत रहेगी।

2022 धनु राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: के इन मासों में प्रतियोगी शिक्षा, कला, फिल्म अभिनय, संचार, तकनीक, शिक्षा, कम्प्यूटर साइंस, माइनिंग आदि के क्षेत्रों से व्यापक लाभ अर्जित होने के आसार रहेंगे। यदि आप किसी विषय के खोज व प्रयोग को अंतिम रूप देने में लगे हैं, तो उन्हें अंतिम दौर में पहंुचाने के लिए और मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। क्योंकि वर्ष 2022 के जुलाई के पहले दो सप्ताहों तक अच्छे लाभ के आसार रहेंगे। किन्तु इसके पश्चात् ग्रहीय गोचर कुछ परेशानियों को देने वाला रहेगा। वर्ष 2022 के अगस्त महीनें में संबंधित अध्ययन व अध्यापन के क्षेत्रों में बढ़त बनाने में तथा इम्तिहान को अच्छे अंकों से पास करने के हेतु और मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। क्योंकि इस राशि में शनि की साढे़साती का प्रभाव कई बार अध्ययन व अध्यापन के क्षेत्रों में मन को विचलित करने वाला रहेगा। जिससे शैक्षिक उद्देश्यों से पीछे रहेंगे। इस वर्ष के सितम्बर महीनें में भी संबंधित कार्मिक व व्यापारिक अनुभव को उम्दा किस्म का करने की अड़चने रहेगी। किन्तु राशि स्वामी की गोचरीय स्थिति सितम्बर के अंतिम महीने में वांछित परिणमों को देने वाली रहेगी। जिससे मन प्रसन्न रहेगा। ज्योतिषीय सलाह के माध्यम से अपने बच्चे की शिक्षा को उचित दिशा दें।

धनु राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: के इन महीनों में संबंधित विषयों में समझ को बढ़ाने के लिए संबंधित क्षेत्रों में सहपाठियों के साथ उनकी चर्चा व वार्तालाप करने उनके बारे में प्रश्न व उत्तर का दौर रहेगा। जिससे प्रयोगों से उत्पन्न परिणामों व आपने जो पढ़ा लिखा समझा है, वह कितना उपयुक्त है, ऐसे मामलों को साधने में निरन्तर प्रगति रहेगी। जिससे मन और पक्के विश्वास का उदय रहेगा। यानी संबंधित क्षेत्रों के ज्ञान को उम्दा किस्म का बनाने की जरूरत वर्ष के इन महीनों में रहेगी। हालांकि वर्ष 2022 के ग्रहीय गोचर से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार यह कहा जा सकता है, कि इन महीनों में बेहतर परिणामों को पाने के लिए और मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। क्योंकि भौम का गोचर कई बार तनाव को देने वाला रहेगा। ऐसे में संबंधित अध्ययन व अध्यापन के क्षेत्रों में तीव्रता से आगे बढ़ने की चुनौती रहेगी। क्योंकि नवम्बर महीने में भौम का गोचर तनाव व पीड़ा को देने वाला रहेगा। वहीं दिसम्बर माह में राशि स्वामी की गोचरीय स्थिति तथा श्री सूर्य का गोचर संबंधित अध्ययन व प्रतियोगी क्षेत्रों में बड़ी सफलता को देने वाला रहेगा। अतः प्रयासों को साधने में कोताही न करें, तो अच्छा रहेगा।

धनु राशि के जातक नीचे जाकर धनु राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 धनु राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14 …

2022 धनु राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के इन महीनों में धनु …

2022 धनु राशि वित्तीय राशिफल

2022 के यह महीने धनु …

2022 धनु राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2022 के यह महीने …

2022 धनु राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने धनु …

2022 धनु राशि शिक्षा राशिफल

2022 के इन महीनो मे धनु …

2022 धनु राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के इन महीनों …