हिन्दी

2020 धनु राशि स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल

2020 धनु राशि स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल

2020 धनु राशि स्वास्थ्य भविष्यफल

स्वास्थ्य 2020 धनु राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 के यह महीने धनु राशि के जातक व जातिकाओं के स्वास्थ्य को और कांतियुक्त बनाने के अवसरों को देते हुये रहेगे। सेहत में सकारात्मक ऊर्जा का संचार बना हुआ रहेगा। आपके काम करने की क्षमताओं में इजाफे की स्थिति बनी हुई रहेगी। हालांकि लग्न भाव गत पाप ग्रहीय योग होने से आपको कई बार सेहत में उतार-चढ़ाव पूर्णफल रहेंगे। अतः अपने शारीरिक ताकत को और अच्छा बनाने हेतु आपको अधिक मेहनत करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। हालांकि राशि के स्वामी गुरू का लग्नभाव गत गोचर आपके अच्छे से अच्छे परिणामों को देने वाला रहेगा। जिससे आप अपने तन को संवारने में कोई कसर नहीं छोड़ने वाले रहेंगे। किन्तु शनि का लग्नभाव गत संबंध इसके बाद जनवरी के चौथे सप्ताह से स्वराशि यानी मकर राशि में गोचर भी आपके लिये उतना उपयोगी नहीं रहेगा। बल्कि नकारात्मक स्थिति को देने वाला रहेगा। अतः कह सकते हैं कि वर्ष 2020 के यह महीने आपको कई बार सेहत की परेशानी देने वाले रहेंगे। अतः संबंधित बातों का पूरा ध्यान देने की जरूरत आपको वर्ष के इन महीनों में रहेगी।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के यह महीने धनु राशि के जातक व जातिकाओं के शारीरिक उत्साह को एक नई बुलंदी देने वाले रहेंगे। जिससे आप अपने कामों के प्रति अधिक सजग बने हुये रहेंगे। वर्ष 2020 के महीनों में अपने सेहत की कांति को सुखद व सुन्दर बनाने की कोशिशों में रहेंगे। जिससे आपके सभी काम एक समय जिसके लिये जो निर्धारित कर रखा है होते रहेंगे। हालांकि लग्नेश गुरू का मकर राशि गत संचरण जो कि शनि की राशि है। साथ ही शनि के साथ युति होने से आपको कई बार स्वास्थ्य में पीड़ाओं की स्थिति बनी हुई रहेगी। हालांकि आप अपने हक व परोपकार की लड़ाई हेतु अपनी ताकत का अधिकांश भाग इधर-उधर लगाते हुये रहेंगे। जिसे दुरूस्त करने हेतु आपको कुछ विश्राम व हल्के किस्म के व्यायामों को अपनाने की जरूरत बनी हुई रहेगी। ऐसे ग्रहीय संकेत वर्ष 2020 के इन महीनों में मिलते हुये रहेंगे। इसी प्रकार पाप ग्रहीय संबंध लग्न भाव से होने के कारण आपको वर्ष 2020 के महीनों में कुछ परेशानियों से गुजरना पड़ेगा। जिन्हें आपको चतुराई से हल करने की जरूरत बनी हुई रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के यह महीने धनु राशि के जातक व जातिकाओं के शारीरिक क्षमताओं को और अच्छा करने की कई सम्भावनाओं को संजोये रहेंगे। जिससे आप अपने कामों को और तय समय से करने में सक्षम रहेंगे। हालांकि आप अपने सेहत व काम को एक साथ सुधारने के प्रयास में रहेगे। बहुत सम्भव है, कि आपके यह प्रयास किसी चिन्ता में तब्दील हो जायें। जिससे मन में कुछ अशांति की स्थिति से गुजरना पड़ेगा। क्योंकि गुरू का वर्ष के इन महीनों में पाप ग्रही प्रभाव जो संघर्षो व चिंताओं की स्थिति को देने वाले होते है, संबंध बना हुआ रहेगा। जिससे कई बार व्यर्थ कल्पानाओं में अपने समय को नष्ट करते हुये रहेंगे। यद्यपि आपको राशि के स्वामी पूरी तरह से सेहत को अच्छा रखने के हिसाब-किताब को बनाते हुये रहेंगे। जिससे आपकी सेहत अच्छी रहेगी। अर्थात् शनि राहू और गुरू के परिणामों को मिलाकर आपके सेहत को देखते हैं, तो न तो बहुत अच्छे न ही बुरे, बल्कि मध्यम किस्म के परिणाम आपको मिलते हुये रहेंगे। वर्ष 2020 के यह महीने आपको सेहत को सुधारने के मौको से युक्त रहेंगे।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के यह महीने धनु राशि के जातक व जातिकाओं के शारीरिक पुष्टि के लिये अच्छे बने हुये रहेंगे। आप एक के बाद एक कामों को करने में डटे हुये रहेंगे। हालांकि आपको कुछ कामों को लेकर भ्रमण करने की स्थिति रहेगी। वैसे आप अपने सेहत को फिट रखने हेतु शौकिया तौर पर कुछ व्यायामों को दैनिक दिनचर्या में शामिल करते हुये रहेंगे। वैसे आपके कार्यशैली से कुछ कामों के जल्द पूरा होने की उम्मीदें बने हुयी रहेंगी। वैसे राशि स्वामी गुरू आपको कुशाग्र बुद्धि का मालिक बनाने वाला रहता है। जिससे आपसे कई मामलों में लोग मंत्रणा लेने के लिये आते रहेंगे। आप अच्छे अनुसंधान कर्ता के रूप में अपनी क्षमताओं का प्रयोग करते हुये रहेंगे। वर्ष 2020 के इन महीनों में राशि के स्वामी गुरू का गोचर हालांकि मकर राशि गत शनि के साथ बना हुआ रहेगा। जो शारीरिक पीड़ा व भय देने वाला रहेगा। जिससे आपको उचित चिकित्सीय उपचार लेने की जरूरत बनी हुई रहेगी। कहने का अभिप्राय यह है कि वर्ष 2020 के इन महीनों में सेहत में कुछ सुस्ती के आसार बने हुये रहेंगे। अतः सावधानी की जरूरत बनी हुई रहेगी।Get your Personalised Health Report By PavitraJyotish

नोटः यह स्वास्थ्य पूर्वानुमान वैदिक ज्योतिषशास्त्र के अनुसार राशि चक्र में ग्रहों की गोचरीय स्थिति एवं उनके शुभाशुभ प्रभाव, बलाबल के आधार पर बताया जा रहा है। इसे पूर्ण रूप से स्वास्थ्य सुझाव न मानकर साथ में स्वास्थ्य विशेषज्ञ (डाक्टर) की सलाह भी जरूरी होने पर अवश्य लें।

धनु राशि के जातक नीचे जाकर धनु राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 धनु राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 …

2020 धनु राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के इन महीनों में धनु …

2020 धनु राशि वित्तीय राशिफल

2020 के यह महीने धनु …

2020 धनु राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 के यह महीने …

2020 धनु राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने धनु …

2020 धनु राशि शिक्षा राशिफल

2020 के इन महीनो मे धनु …

2020 धनु राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों …