हिन्दी

2022 धनु राशि (Dhanu Rashi) प्रेम एवं संबंध वार्षिक राशिफल

2022 धनु राशि (Dhanu Rashi) प्रेम एवं संबंध वार्षिक राशिफल

2022 धनु राशि का प्रेम एवं सम्बंध भविष्यफल

प्रेम एवं सम्बंध  2022  धनु राशि 

2022 धनु राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: 2022 के इन मासों में घर परिवार में अच्छा वातावरण बनाने तथा संस्कारों को पुष्ट करने के अवसर रहेंगे। जिससे संबंधित नाते-रिश्तों के मध्य अच्छी चाहत रहेगी। यानी पारिवारिक जीवन हंसता मुस्काता रहें, इन तथ्यों की अनदेखी से बचने की जरूरत रहेगी। वर्ष 2022 में छोटी-छोटी बातों में आवेशों से बचें, किन्तु इसका अर्थ कतई यह नहीं हैं, कि संतान पक्ष व अन्य दूसरे संबंध जो कि आपके करीब हैं, उन्हें मनमानी करने के लिए छोड़ दिया जाय। वहीं प्रेम संबंधों में मंगल व शुक्र का गोचर यद्यपि कई बार दिलचस्प भरी बातों को करने के अवसरों को देने वाला रहेगा। जिससे उन्हें लेकर मन में उत्साह रहेगा। उनके साथ किसी इच्छित वस्तु की खरीद रहेगी। वर्ष 2022 फरवरी माह में यद्यपि संबंधों को साधने की जरूरत रहेगी। उनके प्रति बेरूखी उत्पन्न होने के आसार रहेंगे। हालांकि इस नूतन वर्ष के फरवरी महीने के अंतिम दिनों में पुनः संबंध मधुरता की राह में रहेंगे। हालांकि मार्च महीने में राशि स्वामी बहुत हद तक घर परिवार व प्रेम संबंधों में मधुर संवादों को देने वाले रहेंगे।  शनि का संचरण कहीं न कहीं तामसिक प्रवृत्ति को देने वाला रहेगा। ऐसे में सहज व सुन्दर विचारों के बल का अनुसंधान करना पडे़गा। 2022 मे आपकी प्रेम जीवन कैसा होगा यह जानने के लिए अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

धनु राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: 2022 के इन मासों में प्यार व चाहत का ख्याल मन में आता रहेगा। जिससे अच्छा महसूस होता रहेगा। प्रेम व चाहत के मामलों में दोस्ताना रवैया उभरता रहेगा। यदि बात करें, आपके घर के व परिवार की तो वह भी सुखद रहेगा। क्योंकि वर्ष के मई महीनें में यद्यपि योग्य संतान जो शादी विवाह के लायक हैं, उन्हें दाम्पत्य सूत्रों से जोड़ने में अच्छी प्रगति रहेगी। हालांकि इन कामों को सिद्ध करने के लिए आपको अधिक भाग-दौड़ की जरूरत बनी रहेगी। परिणामतः संबंधित क्षेत्रों साधने में ध्यान रहेगा। वही इस वर्ष 2022 जून महीनें में देखे तो घर के बुजुर्ग व बड़ों के साथ अच्छे तालमेल का वातावरण बना रहेगा। जिससे आपको अच्छा महसूस होता रहेगा। हालांकि शनि व मंगल का गोचर कहीं न कहीं संबंधों में उत्तेजना को देने वाला रहेगा। अतः सावधानी बनाकर चलने की जरूरत रहेगी। यानी ऐसे कार्यों को जो कि परिवार के साख से जुड़े हैं, उनमें स्वतः हस्ताक्षेप करना पडे़गा। जिससे इस राशि के स्वामी मान-सम्मान को बनायें रखने में सक्षम रहेंगे। अतः पूरे मनोयोग के साथ प्रयासों को करने की जरूरत रहेगी।

2022 धनु राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: इन महीनों में घर परिवार में समांजस्य को लाने तथा संबंधों को सकारात्मक करने के योग रहेंगे। चाहें वह कोई नाते रिश्तेदारी की बातें हो, या फिर अन्य दूसरे क्षेत्रों के राजनैतिक व कार्मिक संबंधों को साधने की बातें हो, वर्ष के इन महीनों में अच्छा लाभ मिलता रहेगा। आपका व्यक्तित्व बड़ा ही खास रहेगा। जिससे मन में उत्साह बना  रहेगा। हालांकि कुछ जिम्मेदारियों को निभाने तथा बुजुर्ग माता-पिता को सेवा देने के मामलों में निजी तौर पर परेशान रहेंगे। क्योंकि इस राशि में पाप ग्रहीय प्रभाव  रहेगा। ऐसे मे पूरी सूझबूझ के साथ आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी। हालांकि जिनसे आप निजी तौर पर जुड़े हैं और जिनका सम्मान करते है। उनकी अदायें मन को प्रफुल्लित करती रहेगी। किन्तु इस राशि में मंगल व शनि का गोचर वर्ष 2022 के इन महीनों में अचानक ही तनाव देकर मन के गुस्से व असंतोष को बढ़ाने वाले रहेंगे। अतः समांजस्य कायम रखने की जरूरत रहेगी। अन्यथा प्रेम व संबंधों में तनाव गहरा सकते हैं। प्रेम जीवन मे आने वाली कठिनाइयों को दूर करने हेतु अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

धनु राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: इन महीनों में घर परिवार के सदस्यों के प्रति परस्पर चाहत रहेगी। यदि उन्हें संस्कारित करने तथा पढ़ाने व आगे बढ़ाने की जिज्ञासा रखते हैं, तो यह गोचर अत्यंत कारगर रहेगा। वर्ष 2022 में उनके प्रति अच्छी भावनाओं का प्रवाह रहेगा। जिससे मन में प्रसन्नता रहेगी। वही संतान पक्ष की मोहक किलकारी आपके मन को मोहने वाली रहेगी। हालांकि इस वर्ष 2022 में संतान पक्ष के भाव व विचारों को लेकर और सकारात्मक होने की जरूरत रहेगी। प्यार व चाहत के मामले जो रिश्ते आपके दिल के बिल्कुल करीब हैं, उनके मध्य मधुर बातचीत को कायम रखने की चुनौती रहेगी। क्योंकि इस वर्ष के नवम्बर महीने में भौम का दृष्टि संबंध प्रेम संबंधों के साथ वैवाहिक जीवन को अशान्त व उत्तेजित करने वाला रहेगा। किन्तु इस वर्ष 2022 दिसम्बर महीने में राशि स्वामी का गोचर मार्गी होने से संबंधों में पुनः मधुरता का संचार रहेगा। वही परिजनों के मध्य अच्छी चाहत रहेगी। किन्तु नाते रिश्तेदारी के किसी आमंत्रण जाना पडे़़गा। क्योंकि ग्रहीय गोचर वर्ष के इन महीनों में भाग-दौड़ को बढ़ाने वाला रहेगा।

धनु राशि के जातक नीचे जाकर धनु राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 धनु राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14 …

2022 धनु राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के इन महीनों में धनु …

2022 धनु राशि वित्तीय राशिफल

2022 के यह महीने धनु …

2022 धनु राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2022 के यह महीने …

2022 धनु राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने धनु …

2022 धनु राशि शिक्षा राशिफल

2022 के इन महीनो मे धनु …

2022 धनु राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के इन महीनों …