हिन्दी

2021 धनु राशि (Dhanu Rashi) वित्तीय राशिफल

2021 धनु राशि (Dhanu Rashi) वित्तीय राशिफल

2021 धनु राशि वित्तीय राशिफल

वित्तीय स्थिति 2021 धनु राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2021 से मार्च 2021: 2021 के इन महीनों में संबंधित कारोबार एवं कार्य चाहे वह विपणन से जुड़े हुये हो या फिर उत्पादन एवं निर्देशन एवं कला, फिल्म एवं अध्यापन तथा सुरक्षा के क्षेत्र हो आपको पूरी तरह से मुस्तैदी बनाने की जरूरत बनी हुई रहेगी। तभी आपको वांछित लाभ अर्जित रहेगा। अन्यथा परेशानी की स्थिति रहेगी। क्योंकि वर्ष के इन महीनों में जहाॅ शनि की गोचरीय स्थिति आपके व्यय भार को बढ़ाने वाली रहेगी। वहीं आय को अर्जित करने में आपको कठोर परिश्रम की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि धन भावगत राहू का गोचर और पाप ग्रहीय संबंध आपके व्यय भार को सतत् बढ़ाने वाला रहेगा। हालांकि ऐसी स्थिति में आपको अपने आत्मबल को मजबूत रखने के लिये निराशा जैसे भावों को दूर करने की जरूरत रहेगी। क्योंकि बढ़ते हुये व्यय के कारण आपको तनाव की स्थिति उभरती रहेगी। हालांकि आप संबंधित कामो से लाभ अर्जित करने की सतत् कोशिश मे रहेंगे। ऐसे में आप कुछ पहुंचे हुये लोगों से सम्पर्क बनाने की कोशिश में रहेगे। क्योंकि श्री सूर्य का गोचर आपके घर एवं पराक्रम भाव से सुख भाव में बना हुआ रहेगा।

अप्रैल 2021 से जून 2021:  2021 के इन महीनों में वित्तीय पहलुओं को मजबूती देने की मंशा और बलवान रहेगी। ऐसे में आप अपने कामों को और मुस्तैदी से करने मे सक्षम रहेंगे। परिणामतः आपको कुछ न कुछ लाभ की स्थिति बनी हुई रहेगी। यानी अपै्रल के महीनें में आपको अच्छे लाभ प्राप्त होने के अवसर रहेंगे। किन्तु जून के महीनें श्री मंगल का गोचर अष्टम भाव मे होने से अधिक धन व्यय की स्थिति बनी हुई रहेगी। ऐसे में आप कुछ परेशान होते रहेंगे। क्योंकि मंगल एवं शनि समसप्तक दृष्टि से युक्त रहेंगे। ऐसे में आपको किसी भूमि आदि के विवादों में कानून का सहारा लेना पड़ेगा। अतः अपने स्तर पूरी सावधानी रखें। तो अच्छा रहेगा। हालांकि यह समस्या आपको अपै्रल के पहले सप्ताह के बाद आ सकती हैं। वर्ष 2021 के यह महीनें हालांकि आर्थिक स्थिति के लिये सामान्य तौर पर अच्छे रहेगे। किन्तु शनि एवं मंगल की गोचरीय स्थिति कुछ परेशानियों को देने वाली रहेगी। वहीं ़गुरू का गोचर आपके लिये राहत भरा एवं संबंधित क्षेत्रों से लाभ को देने वाला रहेगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2021 से सितम्बर 2021:  2021 के इन महीनों में आप संबंधित कार्य एवं व्यापार में किसी छूट एवं योजना से लाभान्वित होते रहेंगे। यानी आपको वर्ष के इन महीनों में वित्तीय प्रगति एवं सहूलियतों की स्थिति बनी हुई रहेगी। ऐसे में आप अपने कार्य एवं व्यापार चाहे वह भू-गर्भ के पदार्थो की बातें हो या फिर अन्य कच्चे एवं तरल पदार्थो के परिवर्धन की प्रक्रिया हो आपको निश्चित तौर पर संबंधित क्षेत्रों से लाभ रहेगा। यानी सामान्य जीवन के काम में भी आपको कार्य एवं व्यापार के आधार पर लाभ मिलता हुआ रहेगा। क्योंकि आय भाव के स्वामी श्री शुुक्र 05 सितम्बर से स्वराशि में गोचर करेंगे। ऐसे में आपके कई रूके हुये कार्य एवं आर्थिक पहलुओं को संवारने में हस्ताक्षर हो सकते है। यानी पूंजी निवेश एवं विदेश के कार्य भी आपके लिये लाभप्रद बने हुये रहेंगे। हालंाकि धन भाव के शनि का गोचर आपके आय भाव से भी संबंध बनाये हुये रहेंगे। ऐसे में वर्ष के इन महीनों 05 सितम्बर के पहले आपको संबंधित वित्तीय क्षेत्रों में भ्रम एवं संशय की स्थिति उत्पन्न होती रहेगी। यानी आय को अर्जित करने में कठिनाइयों की स्थिति रहेगी।

अक्टूबर 2021 से दिसम्बर 2021: 2021 के यह महीने आपके लाभ को और उम्दा किस्म का बनाने वाले रहेंगे। ऐसे में अच्छे लाभ कि तरफ अग्रसर होते रहेंगे। क्योंकि लाभ भाव गत शुभ ग्रहीय प्रभाव बना हुआ रहेगा। ऐसे में आप अपने कामांें को और मुस्तैदी के साथ करने में लगे हुये रहेंगे। परिणामतः संबंधित आय के स्रोतों से आपको अच्छे लाभ प्राप्त होने के आसार बने हुये रहेंगे। वर्ष 2021 के इन महीनों में आपको लाभ भावगत 22 अक्टूबर से श्री मंगल का गोचर और अच्छा बना हुआ रहेगा। ऐसे में संबंधित उत्पादन एवं विक्रय तथा परामर्श आदि की संबंधित सेवाओं से अच्छे लाभ की स्थिति बनी हुई रहेगी। किन्तु लाभेश शुक्र का व्यय भावगत गोचर होने से 02 अक्टूबर से संबंधित कार्य एवं घर परिवार या फिर पयर्टन को लेकर अधिक व्यय की स्थिति बनी हुई रहेगी। यानी आपको अपने कार्मिक एवं व्यवसायिक स्रोतों से अच्छा लाभ मिलता हुआ रहेगा। किन्तु पाप ग्रहीय गोचर कहीं न कहीं परेशानियों को भी देने वाला रहेगा।

धनु राशि के जातक नीचे जाकर धनु राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2021 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2021 धनु राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2021 में सूर्य 14 …

2021 धनु राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2021 के इन महीनों में धनु …

2021 धनु राशि वित्तीय राशिफल

2021 के यह महीने धनु …

2021 धनु राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2021 के यह महीने …

2021 धनु राशि स्वास्थ्य राशिफल

2021 के यह महीने धनु …

2021 धनु राशि शिक्षा राशिफल

2021 के इन महीनो मे धनु …

2021 धनु राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2021 के इन महीनों …