हिन्दी

2022 धनु राशि (Dhanu Rashi) वित्तीय राशिफल

2022 धनु राशि (Dhanu Rashi) वित्तीय राशिफल

2022 धनु राशि वित्तीय राशिफल

वित्तीय स्थिति 2022 धनु राशि वार्षिक राशिफल

2022 धनु राशि वित्तीय राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: 2022 के इन महीनों में आर्थिक मोर्चे में गौर से देखे, तो सकात्मक परिणाम रहेंगे। परिणामतः धीरे-धीरे लाभ के पथ पर आगे बढ़ते रहेंगे। यदि आप वित्तीय संस्थानों के बड़े ओहदे व जिम्मेदार पदों पर हैं, तो वर्ष 2022 के महीनों में आर्थिक नीति निर्धारण में महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सक्षम रहेंगे। वहीं सामान्य जीवन स्तर को सुखद बनाने तथा रहन-सहन से जुड़े साधनों को जुटाने में अधिक प्रयासों की जरूरत रहेगी। इस वर्ष फरवरी में वित्तीय मामलों मे कुछ भूल होने के कारण पुनः फाइलों व दस्तोवजों को खंगालना पडे़गा। वहीं व्यय भार बढ़ा रहेगा। किन्तु इस वर्ष 2022 के मार्च महीने में राशि स्वामी श्री गुरू का गोचर पराक्रम भावगत होने के कारण संबंधित आय के स्रोतों से अच्छे लाभ की सम्भावनायें और पुख्ता रहेगी। परिणामतः योजनाओं के क्रियान्वयन में अच्छी प्रगति रहेगी। जिससे मन में प्रसन्नता रहेगी। किन्तु बड़ी पूंजी के लेन-देन में दस्तावेजों को अंतिम रूप देने में कोताही न करें, तो अच्छा रहेगा। क्योंकि पाप ग्रहीय संचरण राशि में रहेगा। अपनी वित्तीय स्थिरता को बढ़ने के लिए अपने ज्योतिषी से मार्दर्शन प्राप्त करे।

धनु राशि वित्तीय राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: 2022 के इन महीनों में धन संदर्भों में वांछित प्रगति पाने के अवसर रहेंगे। जिससे मन में विश्वास व सकरात्मकता का उदय रहेगा। यानी अनगिन सुख व सम्पत्ति को अर्जित करने के अवसर रहेंगे। जिससे मन में उत्साह बना रहेगा। ऐसे में मन व विश्वास और पक्का रहेगा। यानी स्रोतों से धन मिलता रहेगा। वह लाभप्रदता को देने वाले रहेगे। यानी कोई बड़ा लाभ अर्जित होने के अवसर रहेंगे। जिससे मन में उमंग रहेगी। वर्ष 2022 धन कमाने में कुछ सुस्ती व अड़चने पाप ग्रहीय प्रभाव के कारण रहेगी। वर्ष 2022 मई के महीने में राशि स्वामी का गोचर स्वराशिगत होने के कारण संबंधित आय के स्रोतों से अच्छे लाभ की तरफ बढ़ते रहेंगे। हालांकि जून के महीने में संबंधित वित्तीय यात्राओं व योजनाओं को लेकर अधिक मशक्कत करनी पडे़गी। अतः किसी भी सूरत में लापरवाह न रहें क्योंकि आर्थिक मामलों को लेकर भाग-दौड़ रहेगी।

2022 धनु राशि वित्तीय राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: 2022 वर्ष के इन महीनों में संबंधित वित्तीय मामलों में अच्छे लाभ के अवसर रहेंगे। जिससे मन में सतत् उत्साह रहेगा। ऐसे में आ रही मुश्किलों को दूर करने में सक्षम रहेगे। क्योंकि वर्ष के इन महीनों में ग्रहीय गोचर वांछित परिणामों को देने वाला रहेगा। हालांकि ग्रहीय गोचर इस वर्ष जुलाई के महीने के तीसरे सप्ताह से शनि के प्रभाव के कारण धन संबंधों में व्यय को बढ़ाने वाला रहेगा। चाहे वह संसाधनों को जुटाने के मामलें हो या फिर सेवाओं व योजनाओं को अंतिम रूप देने की बातें हो, या लेन-देन को निपटाने की बातें हो, सावधानी की जरूरत रहेगी। क्योंकि ग्रहीय गोचर छोटे-छोटे विघ्नों को देने वाला रहेगा। इस वर्ष 2022 के अगस्त महीने में राशि स्वामी की वक्री गोचरीय स्थिति कठिन परिश्रम को देने वाली रहेगी। हालांकि सितम्बर महीनें में स्वतः सूझबूझ को दिखाने की जरूरत रहेगी। परिणामतः धीरे-धीरे लाभ के दरवाजे खुलेंगे। जिससे मन में उत्साह कायम रहेगा। कुल मिलाकर वर्ष के इन महीनों में आर्थिक क्षेत्रों से अच्छे लाभ की स्थिति रहेगी। वित्त के बारे मे विस्तार से जानने के लिए अपने ज्योतिषी का मार्गदर्शन प्राप्त करे।

धनु राशि वित्तीय राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: 2022 वर्ष के इन महीनों में आर्थिक मोर्चो को साधने के लिए और मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। चाहे वह प्रबंधन के क्षेत्र हो या कला, फिल्म, चिकित्सा, तकनीक, वाहन के निर्माण व विक्रय की बातें हो, निरन्तर लाभ मिलता रहेगा। वर्ष 2022 के इन महीनों में यदि कहीं पूंजीगत निवेश करने की इच्छा हैं, तो ग्रहीय गोचर सफलता को देने वाला रहेगा। नवम्बर के महीने में धन के लेन-देन को साधने के लिए कहीं यात्रा व प्रवास हेतु जाना पड़ेगा। संबंधित संयंत्रों व सेवाओं से लाभ कमाने के लिए भी सुखद यात्रा के लिए प्रस्थान करना पडे़गा। किन्तु आर्थिक व्यय बढ़ा रहेगा। जिससे सतत् परेशान रहेंगे। क्योंकि वर्ष 2022 के नवम्बर के दो सप्ताहों तक क्रूर ग्रह का संबंध धन मामलों में उग्रता को देने वाला रहेगा। किन्तु वर्ष के अंतिम दिनों में यद्यपि मानसिक तनाव तो रहेगा। किन्तु राशि स्वामी की मार्गी गति कहीं न कहीं लाभ प्रदता को देने वाली रहेगी। जिससे मन में उमंग व उत्साह की स्थिति रहेगी। अतः प्रयासों को साधने में थोड़ा और सतर्क होने होने की जरूरत रहेगी।

यह भी पढ़ना न भूलें: धनु राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

धनु राशि के जातक नीचे जाकर धनु राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 धनु राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14 …

2022 धनु राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के इन महीनों में धनु …

2022 धनु राशि वित्तीय राशिफल

2022 के यह महीने धनु …

2022 धनु राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2022 के यह महीने …

2022 धनु राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने धनु …

2022 धनु राशि शिक्षा राशिफल

2022 के इन महीनो मे धनु …

2022 धनु राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के इन महीनों …