हिन्दी

2022 वृश्चिक राशि (Vrischik Rashi) कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 वृश्चिक राशि (Vrischik Rashi) कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 में वृश्चिक राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक भविष्यफल

कैरियर एवं व्यवसाय 2022 वृश्चिक राशि

2022 वृश्चिक राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: वर्ष 2022 के इन महीनों में आपका कैरियर व व्यवसाय बहुत ही खास होने वाला रहेगा। चाहे वह निजी व सरकारी उपक्रमों में नौकरी पाने व सेवाओं को देने की बातें हो या फिर अनुबंधों व योजनाओं से जुड़े कार्यों को पाने की बातें हो आपको सतत् लाभ वर्ष के इन महीनों में मिलता हुआ रहेगा। यानी कमाई धमाई के बेहतर अवसरों को लेकर वर्ष 2022 उपस्थिति रहेगा। जिससे मन में अनूठा व उत्साह बना रहेगा। अतः प्रयासों को पूरे मन से करने की जरूरत बनी रहेगी। यदि आप कैरियर के प्रारम्भिक अवस्था में या फिर किसी पेशेवर पथ पर आगे बढ़ने की मंशा से युक्त हैं, तो यह वर्ष 2022 शानदार मौकों को लेकर हाजिर रहेगा। जिससे मन में उमंग व उत्साह लगातार बना हुआ रहेगा। वैसे इस वर्ष जनवरी महीने में आजीविका के क्षेत्रों में कुछ विघ्न बाधाओं से इंनकार नहीं किया जा सकता है। वहीं वर्ष 2022 के फरवरी महीनें में केतु ग्रह का गोचर कैरियर के चुनाव में भटकाने वाला रहेगा। जिससे धन व समय बर्बाद होने के आसार रहेंगे। वहीं इस वर्ष 2022 के मार्च महीनें में राशि स्वामी श्री मंगल का गोचर उच्च होकर गोचर में रहेगा। परिणामतः आपको उम्मीदों से ज्यादा वर्ष के इस महीनें में सफलता रहेगी।

वृश्चिक राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: वर्ष 2022 के इन महीनों में आपके कई रूके हुये कामों के बनने की उम्मीदें पक्की रहेगी। जिससे आप संबंधित कार्य व व्यापार में सतत् बढ़त को अर्जित करने में सफल  रहेंगे। चाहे वह प्रबंधन, कला, चिकित्सा, संवाद सूचना के क्षेत्र हो या फिर अन्य दूसरे मामले हों, लगातार कामयाबी रहेगी। किसी विशिष्ट व सक्षम व्यक्ति से संबंधित उद्योग धंधों को बढ़ाने और अनुबंध व योजनाओं को पाने के योग रहेंगे। जिससे हौसले बुलंद रहेगे। वहीं संबंधित नौकरी के क्षेत्रों में पदोन्नति प्राप्त होने के खूबसूरत अवसर बने रहेंगे। हालांकि संबंधित आजीविका के क्षेत्रों में कहीं लंबी व लाभकारी यात्रा हेतु वर्ष के इन महीनों में प्रस्थान करना पडे़गा। इस वर्ष 2022 में अपै्रल माह के दूसरे सप्ताह से हालांकि कुछ चुनौती आने के संकेत रहेगे। चाहे वह रक्षा व सुरक्षा से जुड़े क्षेत्र हो या फिर अन्य दूसरे क्षेत्र हो आपको सतत् लाभ पाने में कशमकश करनी पडे़गी। वर्ष 2022 के मई माह में हालांकि आजीविका के क्षेत्रों में सफलता तो रहेगी। किन्तु शनि का ढै़या कहीं न कहीं परेशान करने वाली रहेगी। जून माह में यद्यपि आप सफल होते रहेंगे। किन्तु सावधानी रखें। अपने व्यापार को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए अपने ज्योतिषी से मार्गदर्शन प्राप्त करे।

2022 वृश्चिक राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: वर्ष 2022 के इन महीनों में एक शानदार कैरियर व व्यवसाय जो कि बड़ी सम्भावनाओं से भरा हुआ हो उसमें सफलता के उच्च सोपानों पर पहुंचने के योग रहेंगे। जिससे हौसलेे बुलंद रहेगे। यानी वर्ष 2022 के इन महीनों में अपनी पसंद के एवं योग्यताओं के अनुरूप कैरियर को संवारने के व्यापक अवसर बने हुये रहेंगे। चाहे वह आपकी रूचि सुरक्षा, सैन्य, चिकित्सा, फिल्म, अभिनय, प्रबंधन, अध्ययन व अध्यापन आदि के क्षेत्रों में हो, या अन्य दूसरे क्षेत्र हो लाभ वर्ष के इन महीनों में सफल रहेगे। बशर्ते, क्रोध व उत्तेजना से बचे क्योंकि वर्ष 2022 के महीनें में इस राशि में पाप ग्रहीय संचरण का प्रभाव रहेगा। जिससे मन अशान्त, तथा कई बार अचानक उत्तेजना को देने वाला रहेगा। हालांकि अगस्त में ग्रहीय गोचर काफी अच्छे परिणामों के संकेत कर रहा है। किन्तु संबंधित कैरियर के क्षेत्रों में बेफिक्र व लापरवाह न रहें। इस वर्ष 2022 के सितम्बर माह में कैरियर को संवारने व सपनों को सच करने के अवसर रहेंगे।

वृश्चिक राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: वर्ष 2022 के इन महीनों में सुखद जीवन की राह को निर्मित करने के उद्देश्यों के फलीभूत होने के आसार रहेंगे। चाहे वह प्रबंधन,चिकित्सा, मीइंनिंग, फूड़ प्रोसेसिंग, राजनैतिक, सामाजिक जीवन व हो या फिर आयुध तथा मशीनों के निर्माण या फिर फैशन डिजाइन आदि के संबंधित क्षेत्र हो, आपको वर्ष 2022 में संबंधित शासन प्रशासन के क्षेत्रों में अच्छी लाभ की स्थिति रहेगी। अतः प्रयासों को पूरे मन से करने की जरूरत रहेगी। वर्ष 2022 के अक्टूबर महीने में कार्य व कैरियर को दमदार बनाने के प्रयास सतत् सफल  रहेंगे। क्योंकि अक्टूबर पहले दो सप्ताह कैरियर की दृष्टि बेहद महत्वपूर्ण रहेगे। तथा अच्छे पद पोस्ट पर कार्य करने के अवसरों को देने वाले रहेंगे। इस दौरान किसी संस्था के मध्य कार्य योजनाओं के दस्तावेजों को अंतिम रूप देने की मंशा सफल रहेगी। तथा दिया गया साक्षात्कार सफल रहेगा। यदि आप पहले से सेवायें दे रहे हैं, तो संबंधित विभाग के द्वारा पदोन्नति के अवसर रहेंगे। नवम्बर माह में बेहतर कैरियर की दिशा में कुछ अड़चने व तकलीफें रहेगी जिससे परेशान रहेगे। क्योंकि राशि स्वामी श्री मंगल का गोचर ऐसे संकेत 12 नम्बर से दे रहा है। वहीं वर्ष 2022 के अंत में मंगल की स्वग्रही दृष्टि कामों को बनाने वाली रहेगी।  करियर मे चल रहे उतार-चढ़ाव को दूर करने हेतु अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

वृश्चिक राशि के जातक नीचे जाकर वृश्चिक राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 वृश्चिक राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य …

2022 वृश्चिक राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के इन महीनों में …

2022 वृश्चिक राशि वित्तीय राशिफल

2022 के यह महीने वृश्चिक …

2022 वृश्चिक राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2022 के यह …

2022 वृश्चिक राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने वृश्चिक …

2022 वृश्चिक राशि शिक्षा राशिफल

2022 के यह माह वृश्चिक …

2022 वृश्चिक राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के इन महीनों में …