हिन्दी

2020 वृश्चिक राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 वृश्चिक राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 में वृश्चिक राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक भविष्यफल

कैरियर एवं व्यवसाय 2020 वृश्चिक राशि

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 के इन महीनों में वृश्चिक राशि के जातक व जातिकायें अपनी व्यवसायिक गति और बढ़ाने के अवसरों से युक्त रहेंगे। क्योंकि वर्ष 2020 के इन महीनों में वृश्चिक राशि वालों के ग्रहीय गोचर के कारण कई शुभ व अशुभ प्रभावों का आना-जाना लगा हुआ रहेगा। इस राशि के जातक व जातिकाओं को कैरियर व व्यवसाय के संदर्भों की कई यात्रायें करनी पड़ेगी। जिससे संबंधित क्षेत्रों के उत्पादन व विक्रय लक्ष्यों को समय रहते प्राप्त करने में कामयाबी रहेगी। वर्ष 2020 के इन माहों में आप अपने कैरियर व व्यवसाय की बुनियाद को और पक्का करने तथा उससे लाभ कमाने में लगे हुये रहेंगे। हालांकि दशम भाव यानी आपके कैरियर व व्यवसाय के लिये श्री सूर्य यानी सिंह राशि के स्वामी और उनका गोचरीय संबंध जिम्मेदार बना हुआ रहेगा। हालांकि दशम भाव गत और ग्रहों का गोचर भी शुभाशुभ परिणाम देने वाला रहेगा। वैसे श्री सूर्य, बुध, गुरू और मंगल वर्ष के इन महीनों में धनु, मकर और मीन पर्यन्त गोचर करेगे। जिससे आपको धन सम्पत्ति व पराक्रम का लाभ रहेगा। हालांकि कहीं-कहीं छोटी-छोटी परेशानियां भी आती रहेगी।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के यह माह वृश्चिक राशि वाले जातक व जातिकाओं को व्यवसायिक उत्साह देने वाले बने हुये रहेंगे। जिससे आप अपने कई व्यापारिक लक्ष्यों को प्राप्त करने में दिलचस्प रहेंगे। तकनीक, चिकित्सा, कला, प्रबंधन, विपणन के जिन क्षेत्रों में भी आपका संबंध बना हुआ रहेगा। वहाँ आमतौर पर आप सफल होते हये रहेंगे। वर्ष 2020 के इन महीनों में आप कुछ फाइलों के कामों को निपटाने में लगे हुये रहेंगे। इस दौरान आपको किसी क्रय-विक्रय के संबंधित कामों को अंतिम रूप देने की जिम्मेदारी भी रहेगी। हालांकि आपको ग्रहीय योग को ध्यान रखते हुए चलने की जरूरत रहेगी। अतः जहाँ किसी से सलाह-मशविरा की आवश्कता हो उसे करें, और समझे तथा अपने लिये बचत का रास्ता चुनकर ही रखें। जिससे आपकी व्यापारिक प्रतिष्ठा व कैरियर के क्षेत्रों का सम्मान बना हुआ रहेगा। क्योंकि वर्ष 2020 के माहो में गुरू का गोचर आपके पराक्रम भाव से रहेगा। वहीं शनि भी आपके पराक्रम भाव में पहुंचकर आपको किसी विवाद में विजय यानी न्याय दिलाने वाले रहेंगे। इसी प्रकार अन्य ग्रहीय संयोगों की बात करें, तो वर्ष 2020 के इन महीनों में आपको शुभाशुभ परिणाम देने वाले रहेंगे। अतः विवेक आपके लिये फायदेमंद रहेगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के यह माह वृश्चिक राशि के जातक व जातिकाओं को कैरियर व व्यवयाय के मामलों मे तरक्की देने वाले रहेंगे। आप अपने कामों को पूरा करने के लिये पहले से अधिक सजग व सावधान बने हुये रहेंगे। परिणाम स्वरूप आप अपने पिछले हुई चूकों से कुछ सीखते हुये रहेंगे। यदि कोई व्यापारिक घाटा है, तो उसकी भरपाई के कई अवसर बने हुये रहेंगे। हालांकि कुछ संस्थाओं के मध्य अटकी हुई फाइलों को जिनके द्वारा सेवा व समझौतों को अंतिम रूप दिया जाना है। को लेकर कुछ परेशान रहेंगे। क्योंकि आपका तय समय बहुत नजदीक बना हुआ रहेगा। जिससे कार्यों में बिलम्ब होने का संकट बना हुआ रहेगा। हालांकि आप इसे संतुलित करने के पूरे प्रयास में रहेंगे। वैसे आपके दशम भाव, सिंह राशि के स्वामी सूर्य है जो वर्ष 2020 के इन महीनों में आपके भाग्य भाव से लेकर आय भाव को भी संभाले हुये रहेंगे। वहीं गुरू व शनि का गोचरीय संचार मकर गत रहेगा। जिससे आपको वर्ष 2020 के महीनों में कोई बड़ी उपलिब्ध हासिल होने वाली रहेगी। अर्थात् कैरियर के क्षेत्रों में सफलता का परचम लहराने की पूरी उम्मीदें रहेगी।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के यह महीनें वृश्चिक राशि के जातक व जातिकाओं के लिए सर्वाधिक उपयोगी तथा अहम बने हुये रहेंगे। क्योंकि आप अपने कैरियर व व्यवसाय के क्षेत्रों में सफलता की इबादत लिखते हुये रहेंगे। वर्ष 2020 के इन महीनों में आपके विक्रय व उत्पादन के क्षेत्रों में अच्छी बढ़त के मौके बने हुये रहेंगे। हालांकि कम्पनी व संस्था की तरफ से आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी दिये जाने की स्थिति बनी हुई रहेगी। जिससे आपको कहीं दूर-दारज के क्षेत्रों में अपनी सेवाओं हेतु रवाना होना पडे़गा। तकनीक, चिकित्सा, अनुसंधान, विपणन, सैन्य, सुरक्षा व न्याय के क्षेत्रों में यद्यपि अच्छी स्थिति लाने के लिए आपको एड़ी से चोटी का बल लगाने की जरूरत रहेगी। क्योंकि बढ़ती हुई प्रतिस्पर्धा के कारण आपके यह प्रयास संघर्षों में तब्दील होने के संकेत करते हुये रहेंगे। अतः अपने कैरियर व व्यवसाय में उच्च मुकाम हासिल करने हेतु आपको और मेहनत की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि कर्म भाव के स्वामी श्री सूर्य वर्ष 2020 के महीनों में तुला से धनु राशि पर्यन्त गोचर करेंगे। वहीं शनि व गुरू का गोचर भी आपके लिये अच्छा रहने के संकेत देता रहेगा।Get your personalised 2020 Career Report

वृश्चिक राशि के जातक नीचे जाकर वृश्चिक राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 वृश्चिक राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य …

2020 वृश्चिक राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के इन महीनों में …

2020 वृश्चिक राशि वित्तीय राशिफल

2020 के यह महीने वृश्चिक …

2020 वृश्चिक राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 के यह …

2020 वृश्चिक राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने वृश्चिक …

2020 वृश्चिक राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह वृश्चिक …

2020 वृश्चिक राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों में …