हिन्दी

2022 वृश्चिक राशि (Vrischik Rashi) प्रेम एवं संबंध राशिफल

2022 वृश्चिक राशि (Vrischik Rashi) प्रेम एवं संबंध राशिफल

2022 वृश्चिक राशि का प्रेम एवं सम्बंध भविष्यफल

प्रेम एवं सम्बंध  2022  वृश्चिक राशि 

2022 वृश्चिक राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: 2022 के इन मासों में घर परिवार को सजाने संवारने की स्थिति अच्छी रहेगी। यानी मन में उत्साह व उमंग रहेगी। जिससे स्वजनों के करीब रहेंगे। उनके विश्वास को जीतने तथा कामों को तय वक्त में पूरा करने का वातावरण रहेगा। यद्यपि आपको सकारात्मक होकर चलने की जरूरत वर्ष के इन महीनों में रहेगी। हालांकि राशि स्वामी भाई बंधुओं के मध्य हक लड़ाई को छेड़ने वाला रहेगा। यदि आप मॉ-बाप हैं, तो संतान पक्ष को संस्कारित करने व नेक सीख देने को लेकर कुछ परेशान रहेंगे। वही फरवरी 2022 में छोटी-छोटी बातों में दाम्पत्य जीवन में तनाव आने के कारण परेशान रहेंगे। अतः वर्ष के इन महीनों में प्रेम व संबंधों में मतभदों के गहराने की स्थिति रहेगी। अतः अपने स्तर पर अप्रिय शब्दों के प्रयोग से बचे ंतो अच्छा रहेगा। हालांकि मार्च के महीने में राशि स्वामी दाम्पत्य जीवन तथा निजी संबंधों को सकारात्मक करने की मंशा से युक्त रहेगा। श्री भौम उच्चगत गोचर में रहेंगे। जिससे पिछले तनाव को दूर करने और घर परिवार को चलाने की कला रहेगी। अतः प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें।

वृश्चिक राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: 2022 के इन मासों में घर परिवार को सुखद व सुन्दर बनाने की इच्छा प्रबल  रहेगी। जिससे सद्गृहस्थ के आंगन को सुखद तरू की छाया में ले जाने की तमन्ना सफल रहेगी। क्योंकि वर्ष 2022 अपै्रल माह में सतत् आगे बढ़ने के अवसर रहेंगे। जिससे भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में अच्छी प्रगति रहेगी। हालांकि वर्ष 2022 के तीसरे सप्ताह में निजी संबंधों व गृहस्थ जीवन के संबंधों को सकारात्मक करने के अवसर रहेंगे। वर्ष 2022 के तीसरे सप्ताह से गुरू का गोचर इस राशि वाले के प्रेम व संबंधों को मधुर बनाने के मौकों को देने वाला रहेगा। वहीं वर्ष 2022 के मई माह में पुनः शुभ व सकारात्मक माहौल बनाने की चुनौती रहेगी। जिससे पुनः तनाव व एक दूसरे के प्रति कुछ संवेदनाओं की कमी रहेगी। अतः वर्ष के इन महीनों में पूरी तरह सावधानी से चलने की जरूरत रहेगी। क्योंकि इस राशि में शनि की ढ़ैया का प्रभाव बना हुआ रहेगा। जिससे निजी संबंधों ज्यादा सकारात्मक परिणामों की कमी रहेगी। अतः ग्रहीय गोचरीय प्रभाव को समझते हुये व्यवहारों में यद्यपि मधुरता रखें, किन्तु अनैतिक व्यवहारों के प्रति रूख को सख्त करना पडे़गा। प्रेम सम्बन्धी समस्याओं के समाधान के लिए अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

2022 वृश्चिक राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: 2022 के इन माहों में घर परिवार में शुभ व सकारात्मक माहौल बना हुआ रहेगा। जिससे कार्य व व्यापार में सतत् प्रगति रहेगी। वहीं संबंधों में हंसी खुशी के पल रहेंगे। यदि आप दाम्पत्य सूत्रों से जुड़े हैं, तो यह गोचर अत्यंत सहायक रहेगा। परिणामतः वर्ष 2022 के इन महीनों में संतान सुख प्राप्त होने के योग रहेंगे। कोई नन्हीं किलकारी गृहस्थ जीवन को सहज व मधुर करने वाली रहेगी। क्योंकि वर्ष 2022 ग्रहीय गोचर सकारात्मक करने वाले रहेंगे। वहीं जुलाई माह में यद्यपि प्रेम संबंधों में अनावश्य क्रोध से बचने की जरूरत रहेगी। अन्यथा परेशानी बढ़ सकती है। क्योंकि इस राशि में शनि की ढै़या तथा पापग्रहीय प्रभाव बना  रहेगा। वहीं अगस्त महीनें में राशि स्वामी का स्वग्रही संबंध प्रेम संबंधों में चहेतों को अपने मन में निहारते हुये रहेंगे। उनकी याद आती रहेगी। यद्यपि इस वर्ष के सितम्बर महीनें में संबंध और अच्छे तथा सकारात्मक रहेगे। प्रेम संबंधों की गाड़ी पुनः पटरी पर आने लगेगी। तथा एक दूसरे के प्रति चाहत की भावना रहेगी। जिससे मन प्रसन्न रहेगा।

वृश्चिक राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: 2022 के इन माहों में घर परिवार में उत्पन्न अव्यवस्थाओं को दूर करने के अवसर रहेंगे। जिससे घर व परिवार को शानदार बनाया जा सके। जहॉ संस्कारों व सुव्यवस्थाओं का डेरा हो, ऐसे सुन्दर व मधुर संबंध जहॉ सद्गृहस्थ की परिध में रहते हुये एक दूसरे प्रति चाहत रहेगी। हालांकि इस वर्ष 2022 के अक्टूबर महीनें के तीसरे सप्ताह से ग्रहीय गोचर के कारण कुछ परेशानियों की स्थिति रहेगी। जिससे एक दूसरे के प्रति गुस्से की भावना रहेगी। अतः अनावश्यक क्रोध से बचने की जरूरत रहेगी। वहीं वर्ष 2022 के नवम्बर के महीनें के दूसरे सप्ताह से ग्रहीय गोचर हितकारी रहेगा। जिससे उन्हें प्यार व दुलार देने की इच्छा रहेगी। यानी संतान व छोटे बच्चों के मध्य स्नेह रहेगा। जिससे मन में प्रसन्नता रहेगी। यानी वर्ष के अंतिम भाग में प्रेम संबंधों में उत्साह बर्करार रहेगा। यानी घर परिवार में सकारात्मक माहौल रहेगा। जिससे घर गृहस्थी को सुन्दर बनाने व सजाने की मंशा फलित रहेगी। और निजी संबंधों में उनके प्रति व उत्साह रहेगा। कुल मिलाकर वर्ष के इन महीनों में वांछित परिणामों हेतु और सकारात्मक होने की जरूरत रहेगी। अपनी प्रेम समस्याओं की उलझन को दूर करने के लिए अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

वृश्चिक राशि के जातक नीचे जाकर वृश्चिक राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 वृश्चिक राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य …

2022 वृश्चिक राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के इन महीनों में …

2022 वृश्चिक राशि वित्तीय राशिफल

2022 के यह महीने वृश्चिक …

2022 वृश्चिक राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2022 के यह …

2022 वृश्चिक राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने वृश्चिक …

2022 वृश्चिक राशि शिक्षा राशिफल

2022 के यह माह वृश्चिक …

2022 वृश्चिक राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के इन महीनों में …