हिन्दी

2020 वृश्चिक राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल

2020 वृश्चिक राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल

2020 वृश्चिक राशि का प्रेम एवं सम्बंध भविष्यफल

प्रेम एवं सम्बंध  2020  वृश्चिक राशि 

जनवरी 2020 से मार्च 2020: नववर्ष 2020 के यह महीने वृश्चिक राशि वाले जातक व जातिकाओं के  घर व परिवार के मामलों में सूझबूझ बढ़ाते रहेगे। जिससे घर में अच्छा व सकारात्मक वातावरण सृजित होता रहेगा। वैसे धनु राशि के गुरू व शनि की स्थिति आपको परिवार के साथ कुछ और मामलों में समस्याओं को सुलझाने के अवसर देते हुये रहेंगे। बहुत सम्भव है, कि आप पैतृक सम्पत्ति के मामलों में कोई अन्य व्यक्ति आपको गुप्त तरीके से लड़वाता रहेगा। या फिर उनके सेहत की चिंतायें देने वाला रहेगा। आप किसी अपने रिश्तेदार से मिलने वर्ष 2020 के इन महीनों में कहीं दूर के शहरों में जाने के लिये भी तैयार रहेंगे। जिससे प्रेम व भाईचारा जाग्रति होता रहेगा। निजी संबंधों में साथी के साथ वर्ष के इन महीनों में मिश्रित परिणाम बने हुये रहेंगे। क्योंकि धनु से मकर राशिगत 24 जनवरी को शनि गोचर करते हुये पहुंच जायेगे और उनका दृष्टि संबंध आपके निजी मामलों में बना हुआ रहेगा। जिससे रिश्तों में झगड़ो की स्थिति उभरने के आसार रहेंगे। अतः अप्रिय शब्दों के प्रयोग से बचने की जरूरत भी रहेगी।

अप्रैल 2020 से जून 2020: नववर्ष 2020 के यह महीने वृश्चिक राशि के जातक व जातिकाओं को उन्हें घर परिवार के करीब रखने की स्थिति को निर्मित करते रहेंगे। जिससे आप अपने घर परिवार के लिये सहयोगी बने हुये रहेंगे। वर्ष 2020 के इन महीनों में आप उन्हें कहीं घुमाने-फिराने की योजनाये बनाये हुये रहेंगे। अर्थात् कहीं यात्रा में जाने की तैयारी रहेगी। वैसे आप कोई मनोरंजन के साधनों को घर में संग्रहित करते हुये रहेंगे। जिससे मन पसंद संगीत व संवाद, कथा भागवत को यथा समय सुनते व सुनाते रहेंगे। हालांकि भाई बहनों के सहयोग से कोई धार्मिक कामों को अंजाम तक पहुंचाने मे लगे हुये रहेंगे। किन्तु पिता जी के साथ मतान्तर गहराते हुये रहेंगे। आपको उनकी बातों को भी अहमित देने की जरूरत रहेगी। वैसे वर्ष 2020 के इन महीनों श्री सूर्य मेष से मिथुन पर्यन्त गोचर वश आपको ससुराल और ननिहाल में जाने के लिये अवसर देने वाले रहेंगे। गुरू व शनि का गोचर पराक्रम भाव में बना हुआ रहेगा। निजी संबंधों में परस्पर झगड़े झंझटों की स्थिति बनी हुई रहेगी। अतः कठोर शब्दों के प्रयोग से बचने की जरूरत रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के यह महीने वृश्चिक राशि के जातक व जातिकाओं को घर परिवार की तरफ खींचते हुए रहेंगे। बुजुर्ग हो रहे माता-पिता को सहयोग देने के विचार और पुष्ट रहेंगे। जिससे आप अपने कामों से समय निकलकर उन्हें भी कुछ समय देते हुये रहेंगे। हालांकि आपको अपने भाई-बहनों के मध्य भी आपसी समझ को बढ़ाने तथा अपने दायित्यों के निर्वाहन में दिलचस्पी बनी हुई रहेगी। आप उनके साथ मिलकर किसी धार्मिक व वैवाहिक कामों को अंजाम तक पहुंचाने में लगे हुये रहेंगे। क्योंकि श्री सूर्य जुलाई से सितम्म्बर माहों में कर्क से कन्या राशिगत संचरित होते हुये रहेंगे। परिणाम स्वरूप आपके घर परिवार में कोई मांगलिक कामों की शहनाई बज उठेगी। वैसे गुरू व शनि आपके पराक्रम भाव में बैठकर आपके धर्म व परोपकार के कामों को साधनें की क्षमतायें देने वाले बने हुये रहेगे। प्रेम संबंधों में साथी के साथ चाहत तो रहेगी। किन्तु पाप ग्रहों की गोचरीय स्थिति के प्रभाव से परस्पर सहयोग की कमी होती रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। अतः अपने ज्ञान का प्रयोग करते हुये क्रमिक रूप से आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में वृश्चिक राशि के जातक व जातिकाओं के घर परिवार के पद व प्रतिष्ठा मे बढ़त के पूरे आसार रहेंगे। अतः घर व परिवार की तरफ से आपको कोई खुशी मिलती हुई रहेगी। वैसे जीवन के साथी के कार्य व व्यवहारों से आप आम तौर पर प्रसन्न रहेंगे किन्तु स्वाभाविक तौर पर कभी-कभी खटपट की स्थिति भी बनी हुई रहेगी। हालांकि आपको अपने गुस्से को नियंत्रित करने की जरूरत रहेगी। क्योंकि अपने निहित स्वार्थो की पूर्ति हेतु आक्रोश आपका काम खराब करता रहेगा। अतः सामने वाले की भी सुनना पड़ेगा। वैसे निजी संबंधों में शनि का दृष्टिपात होने से आपको तरह-तरह की बातों से परेशानी उभरती हुई रहेगी। जिससे बात लंबी खिच सकती है। अतः विवेक व धैर्य के साथ ही काई कदम उठाये अन्यथा हानि की स्थिति उत्पन्न होने के आसार रहेंगे। वैसे इस राशि के जातक व जातिकाओं को गुरू के पराक्रम भाव गत गोचर कई मायनों में अच्छा रहेगा। और शनि व राहू के गोचर से कई मायनों में परेशानियों का सामना रहेगा। जिससे आपको इधर-उधर भाग-दौड़ की स्थिति बनी हुई रहेगी।Get your personalised 2020 Love and Relationship

वृश्चिक राशि के जातक नीचे जाकर वृश्चिक राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 वृश्चिक राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य …

2020 वृश्चिक राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के इन महीनों में …

2020 वृश्चिक राशि वित्तीय राशिफल

2020 के यह महीने वृश्चिक …

2020 वृश्चिक राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 के यह …

2020 वृश्चिक राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने वृश्चिक …

2020 वृश्चिक राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह वृश्चिक …

2020 वृश्चिक राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों में …