हिन्दी

2021 वृश्चिक राशि (Vrischik Rashi) वित्तीय राशिफल

2021 वृश्चिक राशि (Vrischik Rashi) वित्तीय राशिफल

2021 वृश्चिक राशि वित्तीय राशिफल

वित्तीय स्थिति 2021 वृश्चिक राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2021 से मार्च 2021: 2021 के इन महीनों में संबंधित विक्रय एवं उत्पादन तथा तरल पदार्थो की विक्री, लेखन, प्रकाशन, सुरक्षा आदि के संबंधित सेवाओं एवं जिस कार्य एवं कारोबार से आप जुड़े हुये हैं, वह आपके लिये अधिक लाभप्रद बने हुये रहेंगे। किन्तु आपको वर्ष के इन महीनों में पहले कुछ परेशानियों की स्थिति रहेगी। किन्तु बाद में आप अपने प्रयासों एवं कौशल आदि के प्रयोग के द्वारा पुनः धन लाभ कमाने में सफल होते रहेंगे। हालांकि इन महीनों में संबंधित आय के स्रोतों में आपको अचानक ही अधिक धन व्यय करना पड़ेगा। क्योंकि राहू एवं केतू का संबंधित व्यापार मे प्रभाव होने से ऐसा होता रहेगा। वहीं शनि की गोचरीय स्थिति आपके लिये अधिक अच्छी नहीं रहेगी। इसके बावजूद आपको आवश्यक लाभ होता रहेगा। किन्तु अधिक अच्छा लाभ कमाने के लिये आपको और प्रयासों की जरूरत रहेगी। हालांकि गुरू एवं शुक्र गोचर आपके लिये लाभप्रदाता बना हुआ रहेगा। ऐसे में आपको कुछ न कुछ लाभ की स्थिति रहेगी। अतः प्रयासों को जारी रखें।

अप्रैल 2021 से जून 2021: 2021 के इन महीनों में वित्तीय मामलों में आपको गुरू का गोचर शुभता को देने वाला रहेगा। क्योंकि परक्रम भावगत गुरू का गोचर आपके आर्थिक पहलुओं को और सुखद करने वाला रहेगा। ऐसे में आपको अप्रैल के पहले सप्ताह तक अच्छे लाभ की उम्मीदें बनी हुयी रहेगी। यानी संबंधित आय के स्रोातों से आपको निश्चित तौर पर लाभ रहेगा। किन्तु श्री सूर्य का गोचर आपके धन भाव से संबंध बनाये हुये रहेगा। ऐसे में आपको 13 अपै्रल तक आय को अर्जित करने में कठिनाइयों की स्थति रहेगी। किन्तु 13 अपै्रल से जैसे ही सूर्य उच्च राशि में गोचर करेगे। वैसे ही आपको लाभ मिलने की स्थिति और अच्छी बनी हुई रहेगी। किन्तु शनि का गोचर मई एवं जून के महीनों में संबंधित क्षेत्रों से लाभ अर्जित करने में परेशानियों को देता रहेगा। यानी व्यय की अधिकता एवं आय की शिथिलता से परेशानी रहेगी। वहीं 02 जून से राशि स्वामी मंगल नीच राशि गत गोचर में रहेगे। ऐसे में आपकी परेशानी बढ़ी हुई रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2021 से सितम्बर 2021: 2021 के इन महीनों में वित्तीय पहलुओं को क्रमशः गति देने की मुहिम छिड़ी हुई रहेगी। हालांकि ऐसे में संबंधित क्षेत्रों से आपको वांछित लाभ प्राप्त करने में कुछ सहायता अर्जित होती रहेगी। यानी आप निश्चित तौर पर अपने कार्य एवं व्यापार से लाभान्वित होते रहेंगे। हालांकि आपको अपने आर्थिक लक्ष्यों को पूरा करने के अपने प्रबंधन तंत्र एवं व्यवसायिक स्थल को और सुदृढ़ बनाने की जरूरत बनी हुई रहेगी। हालांकि आर्थिक पहलुओं को साधने की दिशा में आपको और मुस्तैद होने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि जुलाई में आपके आय भाव के स्वामी श्री बुध अष्टमभाव गत गोचर में रहेगे। हालंाकि यह व्यय किसी संस्था एवं बाजार में परस्पर लाभ को ध्यान में रखकर किया जायेगा। किन्तु अगस्त एवं सितम्बर के महीने में आपको निश्चित तौर पर लाभ रहेगा। अर्थात् इन महीनों में आपके आर्थिक प्रयास सफल होने के कई अवसर बने हुये रहेंगे। लाभ भाव के स्वामी श्री बुध 26 अगस्त से स्वराशि गत गोचर में रहेंगे। वहीं गुरू का गोचर भी आपके लिये फायदेमंद रहेगा।

अक्टूबर 2021 से दिसम्बर 2021:   2021 के यह महीने आपके कोष को और अच्छा बनाने वाले तथा वांछित लाभों को देने वाले रहेंगे। ऐसे में आप अपने वित्तीय घाटे को पूरा करने की दिशा में कुछ और कदम बढ़ाते हुये रहेंगे। क्यांेंकि लाभ भाव के स्वामी श्री बुध की गोचरीय स्थिति आपके लाभ को 02 से अक्टूबर से अच्छा करने वाली रहेगी। ऐसे में आप संबंधित क्षेत्रों से लाभ प्राप्त करने हेतु कुछ समक्ष लोगों से सम्भावनाओं को लेकर सलाह करते हुये रहेंगे। यानी आपको अपने वित्तीय स्तर को सुधाने में वर्ष के यह महीने शुभ एवं सकारात्मक परिणामों को देने वाले रहेंगे। क्योंकि गुरू भी आपके लाभ भाव से 19 नवम्बर तक संबंध स्थापित किये हुये रहेंगे। ऐसे मे आपको निश्चित तौर लाभ अर्जित होने की स्थिति बनी हुई रहेगी। किन्तु इसके बाद आपकों संबंधित पंूजी निवेश एवं विदेश के संदर्भो में नवम्बर के महीनों में यात्रा में भी जाना पडे़गा। जिससे आय को अर्जित करने में उचित कार्यवाही को अंजाम देने में आप सफल हो सकेंगे। क्योंकि लाभ भाव के स्वामी श्री बुध एवं राशि स्वामी मंगल का गोचर अक्टूबर में आपके व्यय को बढ़ाने वाले तथा सुखद एवं लंबी यात्रा को देने वाले रहेंगे।

वृश्चिक राशि के जातक नीचे जाकर वृश्चिक राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2021 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है::

2021 वृश्चिक राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2021 में सूर्य …

2021 वृश्चिक राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2021 के इन महीनों में …

2021 वृश्चिक राशि वित्तीय राशिफल

2021 के यह महीने वृश्चिक …

2021 वृश्चिक राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2021 के यह …

2021 वृश्चिक राशि स्वास्थ्य राशिफल

2021 के यह महीने वृश्चिक …

2021 वृश्चिक राशि शिक्षा राशिफल

2021 के यह माह वृश्चिक …

2021 वृश्चिक राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2021 के इन महीनों में …