हिन्दी

2020 वृश्चिक राशि वित्तीय राशिफल

2020 वृश्चिक राशि वित्तीय राशिफल

2020 वृश्चिक राशि वित्तीय राशिफल

वित्तीय स्थिति 2020 वृश्चिक राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 के यह महीने वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिकाओं के वित्तीय स्थिति को और सुदृढ़ करने वाले रहेगे। जिससे आप अपने कामों में और रूचि बढ़ाये हुये रहेंगे। उत्पादन व विक्रय के संबंधों मे अच्छे लाभ को निर्मित करने में संबंधित अधिकारियों के साथ मीटिंग व संवाद छिड़े हुये रहेंगे। अर्थात् तकनीक, सूचना, संवाद, फिल्म, के संबंधित क्षेत्रों में आपको व्यापक सफलता मिलने के आसार बने हुये रहेंगे। आपको संबंधित सेवाओं में कोई बड़ा पुरूस्कार भी प्राप्त होने के आसार रहेंगे। जो आपकी वित्तीय सफलता के संकेत हैं। अतः कार्य व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों से अच्छी आमदनी की स्थिति बनी हुई रहेगी। जिससे आप खुश रहेंगे। वर्ष के इन महीनों में आपकी अच्छी आमदनी बनी हुई होने के कारण आप कुछ एक और समानांतर इकाइयों के सृजन के बारे में बिचार करते हुये रहेंगे। अर्थात् आपके धन की आवश्कतायें धीरे-धीरे पूरी होती रहेगी। लेकिन उनके व्यय की स्थिति भी बनी हुई रहेगी। क्योंकि आपके लाभ भाव के स्वामी बुध हैं और धन भाव के स्वामी गुरू है। जो जनवरी के महीने में आपके धनभाव में गोचर करेंगे। जिससे अच्छे धन लाभ की स्थिति बनती रहेगी।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के यह महीने में वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिकाओं की आर्थिक स्थिति और अच्छा करने वाले रहेंगे। संबंधित आय के साधनों से उम्दा किस्म के लाभ की सम्भावनायें बनी हुई रहेगी। जिससे आप अपने कामों को और तन मन से करने के लिये उत्साहित रहेंगे। वर्ष 2020 के इन महीनों में किसी संस्था के मध्य वित्तीय समझौतों की फाइलों में अमल होने के आसार रहेंगे। जिससे आपके लाभ का स्तर बना हुआ रहेगा। हालांकि आपको द्विपक्षीय समझौते के बीच आने वाली दिक्कतों से बचने के लिये कुछ एहतियात के तौर पर सावधानी की जरूरत भी बनी हुई रहेगी। क्योंकि धन लाभ के साथ उसकी सुरक्षा व सही उपयोग का ख्याल भी रखना होगा। आपके धन के स्वामी श्री सूर्य व सम्पत्ति को देने वाले श्री वृहस्पति देव गुरू जी है। जो शनि की मकर राशि में गोचर करते हुये पहुंच जायेगे। हालांकि उनके साथ शनि भी मौजूद रहेंगे। कहने का तात्पर्य है। कि शुभाशुभ ग्रही प्रभाव होने से आपको वर्ष 2020 के इन महीनों में मिलेजुले परिणाम रहेंगे। जिससे आप सुख रहेगे।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिकाओं की आमदनी के बढ़ने के अच्छे मौके विद्यमान रहेंगे। हालांकि आपको उन्हें सही ढंग से प्रयोग करने तथा संसाधनों को जुटाने की चुनौतियां भी रहेगी। वैसे आप वर्ष 2020 के इन महीनों में अपने भोग विलास के साधनों को जुटाने में तत्पर रहेंगे। क्योंकि आपके प्रयासों का अच्छा लाभ  मिलता हुआ रहेगा। हालांकि आर्थिक दिक्कतों से आपको वर्ष के इन महीनों में कुछ राहत मिलती हुई रहेगी। यदि कोई आप ऋण ले रखें हैं या फिर दिया हुआ है तो ऐसे लेन-देनों को निपटाने की अच्छी क्षमतायें बनी हुई रहेगी। क्योंकि आपके ग्रहीय गोचर यहाँ शुभ संकेत दे रहे हैं। वैसे आपके लाभ भाव के स्वामी श्री बुध हैं और सम्पत्ति के मामलों में गुरू आपके लिये लाभ बनाने वाले रहेंगे। जिससे आपको अच्छा लाभ वर्ष के इन महीनों मे मिलता हुआ रहेगा। हालांकि धनेश गुरू का संबंध लाभेश बुध से गोचर के कारण बना हुआ रहेगा। जिससे आपकी वित्तीय स्थिति पहले से अधिक सुदृढ़ बनी हुई रहेगी। इस नववर्ष 2020 के इन महीनों में आपको अच्छी आमदनी बनी हुई रहेगी।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिकाओं को व्यापक स्तर पर लाभ के आसार बने हुये रहेंगे। क्योंकि संबंधित क्षेत्रों चाहे व उत्पादन व विक्रय के हो या फिर और कोई आपको अच्छे किस्म के लाभ बने हुये रहेंगे। यदि कोई देनदारी व लेनदारी बाकी है, तो उसके भी पूरा होने की सम्भावानायें बनी हुयी रहेगी। इस दौरान आप अपने कुछ मनोरंजन के साधनों को जुटाने में व्यस्त रहेंगे। अर्थात् वर्ष 2020 के यह महीने आपके लिये उन्नति कारक बने हुये रहेंगे। किन्तु पाप व शुभ ग्रही प्रभाव होने से आपको कई बार आय के क्षे़त्रों में कठिन चुनौतियों से गुजरना पड़ेगा। आप अचानक ही उग्र हो सकते है। जिससे आपके नुकसान की स्थिति बनी हुई रहेगी। अतः किसी ऐसे मौके में सूझबूझ को बनाकर चलने में ही फायदा रहेगा। क्योंकि आप अपने लक्ष्य के बिल्कुल नज़दीक बने हुये रहेंगे। विवेक व धैर्य बनाते हुये जटिल चरणों को पार करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। वैसे गुरू का गोचर आपकी सभी समस्याओं को हटाकार लाभ दिलाने के पूरे प्रयास में रहेगा। यह प्रयास आपकी कुण्डली में गुरू की शुभता के अनुसार सफल रहेंगे।Get your personalised 2020 Finance Report

वृश्चिक राशि के जातक नीचे जाकर वृश्चिक राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है::

2020 वृश्चिक राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य …

2020 वृश्चिक राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के इन महीनों में …

2020 वृश्चिक राशि वित्तीय राशिफल

2020 के यह महीने वृश्चिक …

2020 वृश्चिक राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 के यह …

2020 वृश्चिक राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने वृश्चिक …

2020 वृश्चिक राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह वृश्चिक …

2020 वृश्चिक राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों में …