हिन्दी

2022 वृश्चिक राशि (Vrischik Rashi) वित्तीय राशिफल

2022 वृश्चिक राशि (Vrischik Rashi) वित्तीय राशिफल

2022 वृश्चिक राशि वित्तीय राशिफल

वित्तीय स्थिति 2022 वृश्चिक राशि वार्षिक राशिफल

2022 वृश्चिक राशि वित्तीय राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: 2022 के इन महीनों में संबंधित आय के सो्रतों से लाभ पाने और तरक्की की तरफ बढ़ने के आसार रहेंगे। जिससे तन व मन प्रसन्न रहेगा। वहीं स्वजनों के सहयोग से आय के मूलभूत स्रोतों को मजबूती देने के अवसर रहेंगे। यदि आप विक्रय व उत्पादन के उपक्रमों के संचालक हैं, तो वर्ष के इन महीनों में पूंजीगत निवेश में फायदा रहेगा। किन्तु जनवरी महीनें में कुछ आर्थिक व्यय का स्तर बढ़ा रहेगा। जिससे तय वक्त में कार्य व व्यापार को करने में सक्षम रहेंगे। वर्ष 2022 के जनवरी महीनें मे यद्यपि अचल सम्पत्ति का लाभ रहेगा। वहीं इस वर्ष के फरवरी माह में संबंधित आर्थिक पहलुओं को बेहतर करने के लिए कहीं आना जाना पडे़गा। और लेन-देन के मामलों में कुछ तनाव बना हुआ रहेगा। अतः प्रयासों को पूरी मुस्तैदी के साथ करने की जरूतर रहेगी। हालांकि इस वर्ष 2022 के मार्च के महीनें में राशि स्वामी का उच्च गत गोचर आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के अवसरों को देने वाला रहेगा। वर्ष के इन महीनों में अचल सम्पत्ति की खरीद को अंतिम रूप देने में लगे रहेंगे। और पहुंचे हुये लोगों के मध्य अर्थ लाभ हेतु विमर्श रहेगा।

वृश्चिक राशि वित्तीय राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: 2022 के इन महीनों में आर्थिक नीतियों को और अच्छा करने तथा संबंधित उपक्रमों को आगे ले जाने की प्रक्रिया जोरों पर रहेगी। हालांकि इस दिशा में कहीं दूरस्थ स्थानों की लंबी तथा लाभकारी यात्रा में जाने के योग रहेंगे। बहुत सम्भव हैं, वर्ष के इन महीनों में संबंधित पक्ष के साथ किसी समीक्षा बैठक में जाना पड़ेगा। या फिर आय के सामान्य जीवन के जो स्रोत हैं, उनसे लाभ रहेगा। वर्ष 2022 के इन महीनों में हाशिए में जा रही अर्थ नीति को और समृद्ध करने में सक्षम रहेंगे। हालांकि वर्ष 2022 के 13 अपै्रल से गुरू का दृष्टि का संबंध आर्थिक उन्नति को देने वाला रहेगा। यदि कोई देनदारी हैं तो उसे चुकाने में सक्षम रहेंगे। वैसे वर्ष 2022 मई महीनें में यद्यपि शनि की ढै़या कहीं न कहीं परेशानियों को देने वाली रहेगी। जिससे जहॉ से धन पाना है वह ठीक समय में नहीं मिलेगा। वर्ष 2022 के जून महीने में संबंधित आय के स्रोतों से विपरीत स्थिति उभरने के आसार रहेंगे। जिससे आप परेशानियों का अनुभव करते हुये रहेंगे। यानी वर्ष 2022 के इन महीनों में लाभ तो रहेगा। किन्तु सही निर्णय व संबंधित प्रबंधन तंत्र को दुरूस्त करें। अपने वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने हेतु अपने ज्योतिषी से मार्गदर्शन प्राप्त करे।

2022 वृश्चिक राशि वित्तीय राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: 2022 के इन महीनों में अर्थ लाभ को समुन्नत करने तथा कारोबार को प्रसारित करने के अच्छे मौके रहेंगे। जिससे वर्ष के इन महीनों में संबंधित योजनाओं व सेवा क्षेत्रों से लाभ रहेगा। किसी नवीन अनुबंध को पाने व उन्हें लाभप्रद बनाने की योजना फलित रहेगी। जिससे तय वक्त में कार्य व व्यापार को बढ़ाने में सफल होते रहेंगे। चाहे निजी क्षेत्रों से आमदनी कमाने के मौके हो या फिर सरकारी क्षेत्रों से धन कमाने की कोशिशें हो वर्ष 2022 केे इन महीनों में पर्याप्त लाभ रहेगा। क्योंकि जुलाई माह में 11 जुलाई तक वांछित परिणामों की स्थिति रहेगी। हालांकि गुरू का गोचर वस्तुगत पूंजी के रख-रखाव व विक्रय को लाभप्रद बनाने वाला रहेगा। जिससे मन में प्रसन्नता रहेगी। यदि किसी अचल सम्पत्ति या मकान को क्रय करने के मूड़ में हैं, तो यह गोचर वांछित परिणामों को देने वाला रहेगा। वहीं अगस्त के महीने में राशि स्वामी श्री मंगल का शुभ ग्रही संबंध उम्मीदों से कहीं बढ़कर देने वाला रहेगा। जिससे संबंधित सेवा क्षेत्रों में पदोन्नति व मान सम्मान रहेगा। इस वर्ष 2022 के सितम्बर महीनें में भी व्यापक सफलता रहेगी।

वृश्चिक राशि वित्तीय राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: 2022 के इन महीनों में संबंधित सेवा क्षेत्रों व कारोबार में अच्छे लाभ की उम्मीदें रहेगी। जिससे संबंधित पक्ष के मध्य दीर्घावधि के कार्य व व्यापार को संचालित करने और व्यापक लाभ की सम्भावनाओं से भरे बाजार रहेंगे। जिससे किए गए प्रयास सार्थक व समुन्त रहेंगे। यदि आप किसी लेन-देन को लेकर ज्यादा परेशान हैं, तो वर्ष के इन महीनों में व्यापक सफलता पाने के आसार रहेंगे। क्योंकि इस वर्ष अक्टूबर महीनें में दो सप्ताहों तक संबंधित क्षेत्रों में नियुक्ति का लाभ तथा योजनाओं को संचालित करने का व्यापक लाभ  रहेगा। किन्तु इसके पश्चात् राशि स्वामी का गोचर यात्रा प्रवास तथा आपकी दक्षताओं का परीक्षण करता रहेगा। ऐसे में ऐसा प्रतीत होता रहेगा। कि जिस स्तर पर योगदान दिया जा रहा हैं, उस स्तर का सम्मान नहीं मिल पा रहा है। हालांकि राशि स्वामी मंगल का गोचर 13 नवम्बर से स्वग्रही दृष्टि होने से संबंधित क्षेत्रों में पर्याप्त लाभ मिलता हुआ रहेगा। वहीं दिसम्बर महीने में व्यापक लाभ की स्थिति रहेगी। किन्तु पूरी सतर्कता से चलने की जरूरत रहेगी। यदि आपका वित्त से संबंधित कोई प्रश्न हैं तो आप अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

वृश्चिक राशि के जातक नीचे जाकर वृश्चिक राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है::

2022 वृश्चिक राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य …

2022 वृश्चिक राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के इन महीनों में …

2022 वृश्चिक राशि वित्तीय राशिफल

2022 के यह महीने वृश्चिक …

2022 वृश्चिक राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2022 के यह …

2022 वृश्चिक राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने वृश्चिक …

2022 वृश्चिक राशि शिक्षा राशिफल

2022 के यह माह वृश्चिक …

2022 वृश्चिक राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के इन महीनों में …