हिन्दी

2022 वृषभ राशि (Vrishabh Rashi) स्वास्थ्य राशिफल

2022 वृषभ राशि (Vrishabh Rashi) स्वास्थ्य राशिफल

2022 वृषभ राशि स्वास्थ्य राशिफल

स्वास्थ्य 2022 वृषभ राशि वार्षिक राशिफल

2022 वृषभ राशि स्वास्थ्य राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: वर्ष 2022 के इन महीनों में चेतना शक्ति व अनुभूतियों को समृद्धि करने तथा अच्छी सेहत को पाने की चुनौती बनी रहेगी। क्योंकि इस माह जहॉ श्री भौम का गोचर शरीर के गुप्तांगों में पीड़ाओं को देने वाला रहेगा। वहीं श्री सूर्य का गोचर भी ज्यादा बेहतर परिणामों को देने वाला नहीं रहेगा। ऐसे में पूरी सजगता की जरूरत रहेगी। वहीं लग्नगत राहू का संचार मतिभ्रम को देने वाला रहेगा। वहीं श्री सूर्य का गोचर शरीर व मन में थकान को देने वाला रहेगा। जिससे शरीर में रोग व विकारों के बढ़ने के आसार रहेगे। राशि स्वामी संक्रमण आदि को दे सकता है। अतः खान-पान को और शुद्ध तथा पौष्टिक करें, तथा जरूरी चिकित्सा लें, क्योंकि पाप ग्रहीय युक्ति सेहत में विपरीत परिणामों को वर्ष 2022 के इन महीनों में देने वाला रहेगा। अतः आवश्यक सावधानी बनाकर चलने में फायदा रहेगा। किन्तु फरवरी के अंतिम दिन व मार्च के शुरूआत से पुनः शरीर पुष्ट रहेगा। जिससे रोगप्रतिरोधक क्षमतायें और अच्छी रहेगी। जिससे मन प्रसन्न रहेगा। क्योंािक ग्रहीय गोचर वर्ष 2022 के इन महीनों में विशेषतः मार्च में ज्यादा सकारात्मक रहेगा। जिससे सेहत ज्यादा बेहतर रहेगी।

वृषभ राशि स्वास्थ्य राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: वर्ष 2022 के इन महीनों में समग्र स्वास्थ्य का लाभ मिलता हुआ रहेगा। जिससे संबंधित उपक्रमों के कार्य व व्यापार और प्रबंधन को शानदार बनाते रहेंगे। वर्ष 2022 के अपै्रल माह में सेहत की रौनकता को उच्च करने के अवसर रहेंगे। यदि कोई रोग व विकार हैं, तो उन्हे दूर करने में इस वर्ष सक्षम रहेंगे। हालांकि राशि स्वामी के साथ मंगल का गोचर कई बार उत्तेजित करने वाला रहेगा। ऐसे में जरूरी कार्य व व्यापार के क्षेत्रों में अचानक ही तनाव बढ़ने के आसार रहेंगे। अतः अपने सूझबूझ को कायम रखें, तो अच्छा रहेगा। यानी वर्ष के इन महीनों में आपको अचानक ही मानसिक आवेगों से बचने की जरूरत रहेगी। यानी मन, बुद्धि, व विचारों को कुण्ठित होने बचाना पड़ेगा। क्योंकि रशि स्वामी व भौम का गोचर सेहत में प्रतिकूल असर देता रहेगा। वहीं इस वर्ष के मई माह में शुक्र का गोचर व्यय भाव गत होने से शरीर में रोग व पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। जिससे मन व विचारों में नकारात्मक असर होता रहेगा। अतः आपको चाहिये कि इस दौरान अच्छी संगत के साथ उपयोगी आहारों को लेते रहंे। तो अच्छा रहेगा। क्योंकि राशि स्वामी के गोचर का विपरीत असर इस वर्ष के जून माह के पहले भाग तक दिखता हुआ रहेगा। क्या आप अपनी स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर भ्रमित हैं, अगर हां तो ज्योतिषीय मार्गदर्शन द्वारा इस समस्या को हल कीजिये।

2022 वृषभ राशि स्वास्थ्य राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30  सितम्बर 2022: वर्ष 2022 के इन महीनों में राशि स्वामी श्री शुक्र की गोचरीय स्थिति शुभता की वर्षा करने वाली रहेगी। क्योंकि वर्ष 2022 में यह गोचर सेहत को साधने के लिहाज से अच्छा रहेगा। हालांकि इस वर्ष के जुलाई माह के पहले दो साप्ताहों तक स्वास्थ्य सुखद रहेगा। यदि कोई रोग-पीड़ा या फिर चोटादि हैं, तो उसे दूर करने में सक्षम रहेंगे। क्योंकि वर्ष के इन महीनों में शारीरिक, मानसिक व विशेष रूप से आत्मबल को बढ़ाने में सक्षम होते रहेंगे। किन्तु इसके पश्चात् शनि सूर्य के गोचर के कारण शरीरिक विकार व मानसिक उत्तेजना जैसी स्थिति सेहत में देखने को मिलती रहेगी। वहीं सुख भावगत सूर्य की राशि में श्री शुक्र का गोचर कुछ परेशानियों को देने वाला रहेगा। हालांकि समुचित पौष्टिक आहारों की तरफ बढ़ने की जरूरत रहेगी। वही सितम्बर माह में किसी स्वजन संबंधी या माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर कुछ भाग-दौड़ रहेगी। अतः अपने स्तर पर प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें, तो अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर सेहत में मामलों में वर्ष 2022 के यह महीने कुछ सकारात्मक तो कुछ नकारात्मक परिणामों को देने वाले रहेंगे। अतः संयमित रहें।

वृषभ राशि स्वास्थ्य राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: वर्ष 2022 के इन महीनों में आत्मबल व मनोबल को उच्च करने तथा उपयोगी योगासनों को करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। ऐसे में कार्य व व्यापार को उच्च किस्म का करने की चुनौती रहगी। क्योंकि वर्ष के इन महीनों में कहीं न कहीं राशि स्वामी की गोचरीय स्थिति उतार-चढ़ाव स्वास्थ्य के संदर्भों में देने वाली रहेगी। वैसे 17 अक्टूबर तक जहॉ राशि स्वामी शुक्र की गोचरीय स्थिति प्रभावित करने वाली रहेगी। वहीं श्री सूर्य व बुध का संचरण भी स्वास्थ के लिहाज मिश्रित परिणामों को देने वाला रहेगा। जिससे सेहत में थकान व कमजोरी तथा खांसी जुकाम आदि के होने से परेशानी बनी रहेगी। इस नूतन वर्ष के नवम्बर में माह में 11 नवम्बर से श्री शुक्र का गोचर स्वग्रही होने से मांसपेशियों में बल का संचार रहेगा। जिससे रोग व पीड़ाओं को दूर करने में सक्षम रहेंगे। वहीं दिसम्बर 2022 के पहले सप्ताह के बाद दीर्धकाल तक चेहरें को सुन्दर व शरीर को ताकतदार रखने में मद्द मिलती रहेगी। लिहाजा अपने स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रखना चाहिये। जिससे कई बार आपको अच्छा महसूस होता रहेगा। यानी जीवन शैली को बेहतर बनाने की प्रक्रिया में उन उपायों को शामिल करना पड़ेगा। जो रोगप्रतिरोध को उच्च करने में सहायक हो। कहने का अभिप्राय है, कि यह गोचर सुखद जीवन की तरफ अग्रसर करने वाला रहेगा। किन्तु संयमित जीवन शैली को उपेक्षित न करें। क्या आप किसी स्वास्थ्य समस्या से गुजर रहे हैं? ज्योतिष सलाह के माध्यम से आप इसका निवारण कर सकते हैं।

नोटः यह स्वास्थ्य पूर्वानुमान वैदिक ज्योतिषशास्त्र के अनुसार राशि चक्र में ग्रहों की गोचरीय स्थिति एवं उनके शुभाशुभ प्रभाव, बलाबल के आधार पर बताया जा रहा है। इसे पूर्ण रूप से स्वास्थ्य सुझाव न मानकर साथ में स्वास्थ्य विशेषज्ञ (डाक्टर) की सलाह भी जरूरी होने पर अवश्य लें।

वृषभ राशि के जातक नीचे जाकर वृषभ राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 वृषभ राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14 जनवरी …

2022 वृषभ राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के महीनों में अष्टम …

2022 वृषभ राशि वित्तीय राशिफल

2022 के इन महीनों में लाभेश …

2022 वृषभ राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2022 में आप …

2022 वृषभ राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के इन महीनों में आपको …

2022 वृषभ राशि शिक्षा राशिफल

2022 के इन महीनों में आपको …

2022 वृषभ राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 में वृष राशि के …