हिन्दी

2020 कर्क राशि स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल

2020 कर्क राशि स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल

2020 कर्क राशि स्वास्थ्य भविष्यफल

स्वास्थ्य 2020 कर्क राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 के यह महीने कर्क राशि के जातक व जातिकाओं के सेहत के दृष्टिकोण से समान्य तौर अच्छे बने हुए रहेंगे। हालांकि आपको सूर्य आदि नव ग्रहों के गोचरीय स्थिति के कारण कई तरह के शुभाशुभ परिणाम इस प्रकार रहेंगे। जनवरी के दूसरे सप्ताह से श्री सूर्य मार्च पर्यन्त सूर्य मकर से मीन तक गोचर करेंगे। जिसमें जनवरी व फरवरी में सेहत की पीड़ाये हो सकती है। वही गुरू का रोग भावगत गोचर भी आपको अपने खान-पान तथा सेहत के प्रति सावधानी रखने की सलाह दे रहा है। जिससे आप अपने सेहत की क्षमताओं को बनाएं रखते हुए अपने कामों को पूरी शारीरिक क्षमता के साथ करने में सफल हो सकेंगे। अर्थात् वर्ष 2020 के यह महीने आपको सेहत के मामलों में अधिक सतर्क रहने की सलाह देते रहेंगे। क्योंकि भावगत शुभाशुभ ग्रही प्रभाव बना हुआ रहेगा। जिससे आपको अपने सेहत को पुष्ट रखने के लिए नियमित व्यायाम की जरूरत बनी हुई रहेगी। आप अपने कामों को और तेजी के साथ करने में सक्ष्म रहेंगे। जिससे स्वास्थ्य समृद्ध बना हुआ रहेगा। अर्थात् शुभाशुभ ग्रहों की स्थिति के कारण आपको सकारात्मक व नकारात्मक दोनों ही तरह के परिणाम रहेंगे।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के यह महीने कर्क राशि के जातक व जातिकाओं के स्वास्थ्य के लिहाज  से अच्छे बने हुए रहेंगे। आपको अपने प्रयासों के द्वारा अच्छी कामयाबी की उम्मीदें रहेगी। हालांकि आपको अपने खान-पान का ध्यान देने की जरूरत बनी हुई रहेगी। आपको यह सुनिश्चित करना है कि आपको अपने स्वास्थ्य में लापरवाही नही करनी, क्योंकि जैसा की ग्रहीय गोचर के द्वारा ज्ञात हो रहा है कि वर्ष 2020 में आपको सेहत के मामलों में मिलेजुले हुए परिणाम रहेंगे। हालांकि अप्रैल के तृतीय सप्ताह से गुरू की गोचरीय स्थिति के कारण आपको सेहत में पुनः अनुकल परिणाम मिलने वाले रहेंगे। हालांकि यहाँ भी शनि गोचर करते हुए मकर राशि दारा भाव में रहेंगे। जो आपके सेहत के सुख को कलह में बदलने के प्रयास में रहेंगे। वैसे गुरू की मौजूदगी आपके लिए हितकारी बनी हुई रहेगी। जिससे आप अपनी क्षमताओं के साथ कामों को अंजाम तक पहुंचाने में सफल रहेंगे। शरीर की स्फूर्ति व जोश कायम रहेगा। कुल मिलाकर इस वर्ष आपको मिलेजुले परिणाम रहेंगे। अतः शारीरिक क्षमताओं की वृद्धि हेतु ध्यान देने की जरूरत बनी हुई रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के यह महीने कर्क राशि के जातक व जातिकाओं को सेहत की ताकत को बढ़ाने तथा सुधारने की उम्मीदों से युक्त रहेंगे। जिससे सहेत में आने वाली पीड़ाओं से आप बाखूब बचते हुए रहेंगे। आपके तन की तंदुरूस्ती बनी हुई रहेगी। तथा कार्मिक क्षमताओं में अच्छी बढ़त की उम्मीदें रहेगी। वर्ष 2020 के यह महीने आपके आत्मविश्वास को और सुदृढ़ करने वाले रहेंगे। हालांकि ग्रहीय गोचर से यह ज्ञात होता है कि सूर्य 16 जुलाई को लग्न गत गोचर करेंगे। जिससे सिर दर्द तथा 17 अगस्त को सिंह राशि गत गोचर करेंगे। जिससे दंत, कर्ण, गर्दन, कंधे आदि के दर्द की स्थिति रहेगी। हालांकि 17 सितम्बर को कन्या राशि में गोचर रहेगा। जो आपके बल व पराक्रम को बढ़ाने में मद्दगार बना हुआ रहेगा। इसी तरह बुध का लग्नगत गोचर आपकी सेहत को संवारने वाला रहेगा। मकर राशि के गुरू व स्वराशिगत शनि का गोचर जो आपके दारा भाव गत संचरित होते रहेंगे। आपको शुभाशुभ दोनों तरह के परिणाम देने वाले रहेंगे। अर्थात् संभावित बाधाओं से बचते हेतु आपको अपने खान-पान का ध्यान देने की जरूरत रहेगी।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के यह महीने कर्क राशि के जातक व जातिकाओं को स्वास्थ्य को संवारने में अच्छे बने हुए रहेंगे। हालांकि आपको अपने बेहतर स्वास्थ्य की दिशा में जागरूक  होकर चलने की जरूरत भी बनी हुई रहेगी। यह सावधानी न केवल आपको सहेत को साधने में कामयाब रहेगी। बल्कि आपके अभीष्ट कार्यो को भी सिद्ध करने वाली बनी हुई रहेगी। युवा वर्ग जो क्रीड़ा व अन्य लक्ष्यों को साधने में लगे है, उन्हें भी वर्ष 2020 के इन महीनों में नियमित व हल्ले व्यायामों की जरूरत रहेगी। हालांकि ऐसे जातक जो की उम्रदराज हैं। उन्हें अपने खान-पान का ख्याल विशेष रूप से करना चाहिये। क्योंकि आपके लग्न भाव से जहाँ गुरू का संबंध सेहत के लिए कई मायनों में अच्छा रहेगा। वहीं शनि का लग्नगत दृष्टि संबंध होने के कारण आपको कब्ज, गुप्तांगों के रोग, अनिद्रा, सिर दर्द, भूख न लगना आदि समस्याएं आ सकती है। इन विविध परेशानियों से बचने के लिए आपको प्रकृति रूप से व्रत व उपवासों तथा अन्य सेहत के लिए फायदेमंद विधियों का प्रयोग करने से लाभ रहेगा। जिससे आप कई तरह की सेहत की परेशानियां को दूर करने में सफल रहेंगे।Get your Personalised Health Report By PavitraJyotish

नोटः यह स्वास्थ्य पूर्वानुमान वैदिक ज्योतिषशास्त्र के अनुसार राशि चक्र में ग्रहों की गोचरीय स्थिति एवं उनके शुभाशुभ प्रभाव, बलाबल के आधार पर बताया जा रहा है। इसे पूर्ण रूप से स्वास्थ्य सुझाव न मानकर साथ में स्वास्थ्य विशेषज्ञ (डाक्टर) की सलाह भी अवश्य लें।

कर्क राशि के जातक नीचे जाकर कर्क राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 कर्क राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 …

2020 कर्क राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के यह महीनें व्यावसायिक …

2020 कर्क राशि वित्तीय राशिफल

2020 यह महीने कर्क …

2020 कर्क राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 के यह …

2020 कर्क राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने कर्क …

2020 कर्क राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह पढ़ने …

2020 कर्क राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों में कर्क …