हिन्दी

2022 कर्क राशि (Kark Rashi) स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल

2022 कर्क राशि (Kark Rashi) स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल

2022 कर्क राशि स्वास्थ्य भविष्यफल

स्वास्थ्य 2022 कर्क राशि वार्षिक राशिफल

2022 कर्क राशि स्वास्थ्य राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: 2022 के इन महीनों में सम्पूर्ण सेहत को संवारने के अवसर रहेंगे। यदि आप अपने मांसपेशियों के बल को उम्दा किस्म का करने के मूड़ में हैं, और चाहते हैं, शरीर का रोग प्रतिरोध अच्छा रहे, तो संयमित दिनचर्या को और दमदार बनाते रहेंगे। जरूरी योगासनों को करते रहेंगे। तो वर्ष 2022 के यह महीनें स्वास्थ्य के लिहाज से बहुत खास रहेंगे। हालंाकि शनि का दृष्टि संबंध स्वभावगत आलस्य तथा शरीर में कुछ पीड़ाओं को देने के संकेत दे रहा है। वही फरवरी माह में देखे तो यह ज्ञात हो रहा है। कि मन में उत्तेजना रहेगी। जिससे कई बार आप अपना आपा खोते रहेगे। अतः वर्ष 2022 में समग्र सेहत की तरफ बढ़ने की प्रक्रिया को कमजोर न करें, यदि आप आत्म रक्षा व शरीर को सुड़ौल बनाने के मूड़ में तो ज्यादा तले भुने पदार्थो व तामसिक पदार्थों के सेवन से परहेज करते रहेंगे। तो अच्छा रहेगा। क्योंकि इस वर्ष 2022 के मार्च माह में मंगल व शुक्र का गोचर सेहत के प्रति लापरवाह बनाता हुआ रहेगा। जिससे रोग व पीड़ा परेशानी देते हुये रहेंगे। किन्तु गुरू का गोचर आपके साथ मैत्री भाव रखता हुआ आपके सुख सौभाग्य को उच्च करने वाला रहेगा। जिससे छोटे-छोटे प्रयासों से अच्छे सेहत की तरफ बढ़ते हुये रहेंगे। और ग्रहीय विकारों को दूर करने में सक्षम रहेंगे।

कर्क राशि स्वास्थ्य राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: 2022 के इन महीनों में शारीरिक व मानसिक तंदुरूस्ती को और अच्छा करने के अवसरों को देने वाला रहेगा। जिससे मन व विचारों में सकारात्मकता का उदय रहेगा। वर्ष के इन माहों में मन प्रसन्न व तन तेज युक्त रहेगा। किन्तु अष्टमभाव गत मंगल का गोचर शरीर में रोग व पीड़ाओं को देता रहेगा। क्योंकि बढ़ती उम्र के साथ रोगप्रतिरोध को मजबूत करने की जरूरत वर्ष  2022 के इन महीनों मे रहेगी। यदि आप किसी जोखिम भरे कामों को करते हैं, तो ऐसी वस्तुओं से बचें, जहॉ चोटादि का भय हो, वही मई व जून के महीनों में भी शनि कुछ मामलों में सेहत मे लिए ज्यादा सकारात्मक नहीं रहेगे। जिससे इस राशि के जातक व जातिकाओं में रोग व भय रहेगा। किन्तु गुरू का गोचर मित्र की भॉति सहयोगी तथा सकारात्मक रहेगा। अतः प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें, तो ज्यादा अच्छा रहेगा। कहने का अभिप्राय हैं, कि इस वर्ष आरोग्य की तरफ बढ़ने की कोशिशों को कमजोर न करें, तो तन व मन दमदार रहेगा। अपनी ज्योतिष आधारित 2022 स्वास्थ्य रिपोर्ट प्राप्त करें।

2022 कर्क राशि स्वास्थ्य राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: 2022 के इन कार्मिक व व्यापारिक तथा निजी जीवन के जुडे़ पहलुओं को सजाने संवारने के अवसरों को देने वाला रहेगा। क्योंकि वर्ष 2022 के इन महीनों में तन को सुखद व मन को प्रसन्न रखने की जबरदस्त तरकीबों को अमल में लेने की जरूरत रहेगी। क्योंकि सधे हुये प्रयास तथा संयमित जीवन का पथ किसी भी परिवेश व वातावरण से निपटने के लिए दमादार बनाने वाला रहेगा। अतः इसका ख्याल अवश्य रखें, तो अच्छा रहेगा। क्योंकि ग्रहीय गोचर क्रम में देखे तो पाप ग्रहीय यानी मंगल व शनि का गोचर कहीं न कहीं सेहत को प्रभावित करने वाला रहेगा। जिससे बढ़ती हुई उम्र तथा अन्य गतिविधियों में कुछ पीड़ायें उभर सकती है। अतः वर्ष 2022 के इन महीनों में अपने खान-पान का पूरा ध्यान देंने की जरूरत  रहेगी। वैसे सितम्बर माह में गुरू का गोचर स्वास्थ्य को सुखद व शानदार बनाने वाला रहेगा। जिससे शारीरिक व मानसिक क्षमताओं को पुष्ट करने तथा रोग व पीड़ाओं को दूर करने में सक्षम रहेंगे। निष्कर्ष के रूप में कह सकते है। वर्ष 2022 के इन महीनों में सेहत के प्रति लापरवाह न रहें।

कर्क राशि स्वास्थ्य राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: 2022 के इन महीनों को स्वास्थ्य के स्तर से देखे तो यह माह स्वास्थ्य को सुखद बनाने के आयामों को और अच्छा करने वाले रहेगे। जिससे आप सुन्दर सेहत की तरफ लगातार अग्रसर रहेंगे। क्योंकि श्री भौम का गोचर वर्ष 2022 के इन महीनों में 16 अक्टूबर तक अच्छे रहेगे। इसके बाद आपकी भाग-दौड़ को बढ़ाने वाले रहेंगे। वहीं मानसिक आशान्ति को देने वाले रहेंगे। अतः प्रयासों को पूरे मन से करने की जरूरत रहेगी। परिणामतः  सुखी जीवन की तरफ बढ़ने की जरूरत रहेगी। अतः प्रयासों को पूरे मन से करें, तो अच्छा रहेगा। वहीं अनावश्यक गुस्से से बचने की जरूरत रहेगी। यानी मन को कमजोर न करें, तथा प्रसन्न रहने की कला को अपना पडे़गा। क्योंकि मंगल कई बार उत्तेजित करता रहेगा। जिससे मनमानी करने लगगें और सेहत के प्रति ध्यान नहीं रहेगा। वैसे गरू का गोचर फिर भी सकारात्मक पहलुओं को साधने के मौकों को देने वाला रहेगा। हालांकि कहीं न कहीं और उत्साह के साथ बढ़ना पडे़गा। किन्तु 13 नवम्बर से ग्रहीय गोचर पुनः शरीर के बल को बढ़ाने वाला रहेगा। ज्योतिषीय मार्गदर्शन आपको बीमारी से बाहर निकालने और स्वस्थ होने में मदद करेगी।

नोटः यह स्वास्थ्य पूर्वानुमान वैदिक ज्योतिषशास्त्र के अनुसार राशि चक्र में ग्रहों की गोचरीय स्थिति एवं उनके शुभाशुभ प्रभाव, बलाबल के आधार पर बताया जा रहा है। इसे पूर्ण रूप से स्वास्थ्य सुझाव न मानकर साथ में स्वास्थ्य विशेषज्ञ (डाक्टर) की सलाह भी अवश्य लें।

कर्क राशि के जातक नीचे जाकर कर्क राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 कर्क राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14 …

2022 कर्क राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के यह महीनें व्यावसायिक …

2022 कर्क राशि वित्तीय राशिफल

2022 यह महीने कर्क …

2022 कर्क राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2022 के यह …

2022 कर्क राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने कर्क …

2022 कर्क राशि शिक्षा राशिफल

2022 के यह माह पढ़ने …

2022 कर्क राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के इन महीनों में कर्क …