हिन्दी

2021 कर्क राशि (Kark Rashi) स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल

2021 कर्क राशि (Kark Rashi) स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल

2021 कर्क राशि स्वास्थ्य भविष्यफल

स्वास्थ्य 2021 कर्क राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2021 से मार्च 2021: 2021 के इन महीनों में आपको तन की स्फूर्ति एवं मन की प्रसन्नता को बढ़ाने के लिये सतत् प्रयत्नशील होने की जरूरत रहेगी। क्योंकि इन महीनों में शुभाशुभ ग्रही प्रभाव होने से आपको रोग एवं पीड़ाओं की स्थिति उभर सकती है। हालांकि मंगल रक्त विकार एवं उदर आदि विकारों को देने वाला रहेगा। वहीं शनि एवं गुरू की स्थिति गुप्तांगों की पीड़ायें एवं वायु आदि विकारों को देने वाली रहेगी। वहंीं परिजनों के सेहत में भी पीड़ाओं से कुछ परेशान रहेंगे। अतः उपयुक्त आहार विहार को बनाकर चलने की जरूरत रहेगी। क्योंकि इन महीनों में स्वास्थ्य के मामलों में आपको सकारात्मक एवं नकारात्मक दोनों ही तरह के परिणामों से सामना रहेगा। हालांकि मार्च के महीनें से गुरू का उच्च दृष्टि संबंध आपके कई विकारों को अनायास ही समाप्त करने वाला रहेगा। जिससे आप पुष्ट एवं बलिष्ट बने हुये रहेंगे। कुल मिलाकर वर्ष 2021 के यह महीने सेहत के लिहाज से मिलेजुले परिणामों को देने वाले रहेंगे। अतः संयमित दिनचर्या की ओर आपको लगातार बढ़ने की जरूरत रहेगी।

अप्रैल 2021 से जून 2021: 2021 के इन महीनों में स्वास्थ्य को सुखद, सुन्दर बनाने एवं जोश तथा उत्साह  भरने की प्रक्रिया को सतत् जारी रखने की जरूरत रहेगी। क्योंकि आपके राशि में वर्ष 2021 के इन महीनों में गुरू एवं शनि दृष्टि संबंध बना हुआ रहेगा। ऐसे में आपको शनि का एवं गुरू की गोचरीय युति मिश्रित परिणामों को देने वाली रहेगी। अतः वर्ष 2021 के इन महीनों में आपको पूरी सूझबूझ के साथ चलने की जरूरत बनी हुई रहेगी। वहीं श्री सूर्य उच्च राशि में 13 अपै्रल से गोचर में रहेंगे जिससे आपको यश एवं कीर्ति मिलती हुई रहेगी। और सेहत में श्वसनतंत्र एवं रक्त विकारों से छुटकारा रहेगा। हालांकि मंगल का 02 जून से लग्न भाव में नीच राशि गत गोचर होने से आपको किसी भी ऐसे यांत्रिक एवं विद्युत आदि उपकरणों के प्रयोग में बड़ी ही सावधानी रखने की जरूरत रहेगी। क्योंकि नीचराशि का मंगल आपको रोग एवं भय तथा पीड़ाओं को देता रहेगा। हालांकि यह प्रभाव आपके जन्मांक में मंगल आदि ग्रहों के बलाबल की स्थिति पर निर्भर रहेगा। अतः सावाानी रखें, कुल मिलाकर वर्ष 2021 के इन महीनों में आपको मिश्रित परिणामों की स्थिति रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2021 से सितम्बर 2021: 2021 के इन महीनों में स्वास्थ्य में तरोताजगी बढ़ाने और रोगप्रतिरोधक क्षमताओं को बढ़ाने की जरूरत रहेगी। क्योंकि लग्न भाव से शनि का संबंध बना हुआ रहेगा। ऐसे में आपको गुप्तांगों के रोग एवं पीड़ाओं के उभरने के आसार बने हुये रहेंगे। हालांकि मंगल एवं शनि का समसप्तक योग 19 जुलाई तक नीचराशि गत होने के कारण आपको कहीं न कहीं परेशानियों की स्थिति रहेगी। ऐसे में सेहत में पीड़ा एवं रक्त विकार तथा चोटादि का भय बना हुआ रहेगा। अतः अपने स्तर पर कोई ऐसा कदम न उठायें जो आपको परेशानियों को देने वाला हो। वर्ष 2021 के इन महीनों में सितम्बर के पहले सप्ताह तक आपको संबंधित क्षेत्रों में विशेष सावधानी बनाने की जरूरत बनी हुई रहेगी। यानी रक्त विकार एवं सिर दर्द आदि उभरने के आसार बने हुये रहेंगे। अतः सेहत की क्षमताओं को बेहतर बनाने के प्रयासों को कमजोर न करें, अन्यथा कहीं न कहीं परेशानियों की स्थिति रहेगी। कुल मिलाकर वर्ष के इन महीनों में सावधानी से चलने की जरूरत रहेगी।

अक्टूबर 2021 से दिसम्बर 2021: 2021 के इन महीनों में आप स्वास्थ्य को पुष्ट एवं चुस्त रखने के प्रयासों को और साधने में लगे हुये रहेंगे। हालंाकि आपके राशि में शनि का दृष्टि प्रभाव होने से सेहत में कुछ खांसी, जुकाम, तथा श्वसनतंत्र की पीड़ाओं के उभरने के आसार बने हुये रहेंगे। यानी आपको अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमताओं को बढ़ाने में ध्यान देना चाहिये। हालंाकि मंगल एवं सूर्य का गोचर आपके लिये अक्टूबर एवं नवम्बर में बहुत सकारात्मक परिणामों को देने वाले नहीं रहेंगे। ऐसे में आपको अपने पौष्टिकता को बढ़ाने के लिये मुस्तैद होने की जरूरत बनी हुई रहेगी। यानी अपने कामों को और बेहतर ढ़ग से करने के लिये आपको कहीं न कहीं सेहत की रोगप्रतिरोधक क्षमताओं को बढ़ाने की जरूरत बनी हुई रहेगी। कुल मिलाकर आपको अपने सेहत के प्रति लापरवाह नहीं रहना चाहिये। अन्यथा शनि के दृष्टि प्रभाव के कारण आपको रोग एवं पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। क्योंकि 20 नवम्बर से गुरू का दृष्टि प्रभाव आपके सेहत भाव से हट जायेगा। ऐसे में आपकी रोगप्रतिरोधक क्षमताओं के प्रभावित होने की स्थिति बनी हुई रहेगी। हालांकि इस दौरान शुक्र का गोचर आपके लिये सहायक बना हुआ रहेगा। जिससे सेहत अच्छी रहेगी।Get your Personalised Health Report By PavitraJyotish

नोटः यह स्वास्थ्य पूर्वानुमान वैदिक ज्योतिषशास्त्र के अनुसार राशि चक्र में ग्रहों की गोचरीय स्थिति एवं उनके शुभाशुभ प्रभाव, बलाबल के आधार पर बताया जा रहा है। इसे पूर्ण रूप से स्वास्थ्य सुझाव न मानकर साथ में स्वास्थ्य विशेषज्ञ (डाक्टर) की सलाह भी अवश्य लें।

कर्क राशि के जातक नीचे जाकर कर्क राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2021 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2021 कर्क राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2021 में सूर्य 14 …

2021 कर्क राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2021 के यह महीनें व्यावसायिक …

2021 कर्क राशि वित्तीय राशिफल

2021 यह महीने कर्क …

2021 कर्क राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2021 के यह …

2021 कर्क राशि स्वास्थ्य राशिफल

2021 के यह महीने कर्क …

2021 कर्क राशि शिक्षा राशिफल

2021 के यह माह पढ़ने …

2021 कर्क राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2021 के इन महीनों में कर्क …