हिन्दी

2020 कर्क राशि वित्तीय राशिफल

2020 कर्क राशि वित्तीय राशिफल

2020 कर्क राशि वित्तीय भविष्यफल

वित्तीय स्थिति 2020 कर्क राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 यह महीने कर्क राशि के जातको एवं जातिकाओं की आर्थिक स्थिति को सामान्य तौर पर ठीक रखेगे। क्योंकि उन्हें इन मासों में जहाँ व्यापारिक लाभ की उम्मीदें रहेगी। वहीं काम-काजी जीवन में भी प्रगति के आसार बने हुए रहेंगे। वैसे कर्क राशि के जातकों को वर्ष 2020 में इन महीनों में अधिक धन लाभ हेतु कड़ी मेहनत की जरूरत रहेगी। मेहनत के पश्चात भी ऐसा लगेगा कि जिस अनुपात में लाभ होना चाहिए उस अनुपात में लाभ नहीं हुआ। आपके पीछे दौड़ लगाने वाले धन मामलों में आपसे आगे निकलते जा रहे हैं। वैसे आप इतनी जल्दी हार नहीं मानेंगे। और पुनः अर्थ लाभ के मानदण्ड़ों को तैयार कर बाजार में बड़े जोश के साथ अपने उत्पादों की विक्री हेतु प्रदर्शनी लगायेंगे। इस हेतु आप गुपचुप तरीके से कोई योजना बनाते रहेंगे। वैसे धन व्यय की स्थिति भी इन महीनों में अधिक होने के आसार रहेंगे। अतः सूझबूझ कर ही कोई कदम उठाये तो लाभ रहेगा। क्योंकि भावगत शुभ ग्रहीय गोचर का आभाव बना हुआ रहेगा। जिससे प्रयासों को तेजी देने में आप कठिनाई महशूस करते रहेंगे।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के इन महीनों में कर्क राशि के जातको एवं जातिकाओं की वित्तीय स्थिति के और सुदृढ़ रहने की सम्भावनाएं बनी हुई रहेगी। आप अपने संबंधित आय के स्रोतों से अच्छा लाभ अर्जित करने में सक्षम रहेंगे। आप अपने उपयोग की वस्तुओं की खरीद के लिए तैयार रहेंगे। पुरानी हो चुकी और अनावश्य वस्तुओं को रफा दफा करने का मन रहेगा। जिससे आपके व्यय की स्थिति अधिक बनी हुई रहेगी। आप अपने काम के क्षेत्रों में पहले से अधिक सक्रिय रहेंगे। किन्तु लाभ का स्तर पहले जैसे सामान्य रहेगा। क्योंकि व्यय भागव गत राहू का गोचर होने से भी आपकी आमदनी कमतर और व्यय का क्रम अधिक बना हुआ रहेगा। वर्ष 2020 के इन महीनों में निर्बाध आय प्राप्त करने के लिए आपको अपने कार्य व व्यवसाय के क्षेत्रों में तत्परता को बढ़ाने की जरूरत रहेगी। अनावश्यक व्यय को कुछ समय के लिए रोकना पड़ सकता है। तथा अपने आय के आधार को और अच्छा बनाने बनाने के लिए आपको पहले से अधिक संघर्ष की स्थिति रहेगी। वैसे गुरू का संबंध इसे सामान्य बनाने मे सहयोगी रहेगा। जिससे अर्थ लाभ बना हुआ रहेगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में कर्क राशि के जातको एवं जातिकाओं को वित्त लाभ की कई सम्भावनाये बनी हुई रहेगी। जिससे आप अपने कई कामों को अंजाम तक पहुंचाने में व्यस्त रहेंगे। हालांकि कि कार्मिक अनुशासन व समय की पावंदी से जो विक्रय करके धन कमाने में देरी होगी। उससे आपको झल्लाहट होने लगेगी। क्योंकि गोचरीय गुरू के साथ शनि कुछ समस्याएं देने वाले रहेंगे। उस वक्त आप धैर्य व विवेक का दामन थामकर चलेंगे तो अच्छा रहेगा। क्योंकि गुरू गहरे ज्ञान का द्योतक है। यानी आप गुरू के गुणों को यदि ज्ञान विवेक को अपनाते रहेंगे। तो आपकी वित्तीय स्थिति 2020 मे अच्छी बनी हुई रहेगी। यदि शनि के आलस्य व प्रमाद वाले गुणों की तरफ आपका खिंचाव रहेगा। तो आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी। हालांकि वर्ष 2020 के इन महीनों में आपको कई बार अधिक व्यय की स्थिति रहेगी। जिससे आप कुछ धन का आभाव महशूस करते रहेंगे। वैसे आपके कोई काम नहीं रूकेंगे। जिससे यह कहा जा सकता है। आपके लिए वर्ष के यह माह सामान्य तौर पर अच्छे रहेंगे।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में कर्क राशि के जातको एवं जातिकाओं को आर्थिक क्षेत्रों में अच्छे लाभ की सौगात मिलेगी। आप वर्ष 2020 के इन महीनों में अपने कई कामों को क्रमिक रूप से पूरा करने में लगे हुए रहेंगे। हालाकि आपका वित्त लाभ भी धीरे-धीरे बढ़ता हुआ रहेगा। क्योंकि लाभेश शुक्र वर्ष 2020 के महीनों में तुला से वृश्चिक राशि गत गोचर करते हुए अच्छे लाभ के संकेत दे रहे हैं। हालांकि अधिक मात्रा में और बराबर पूरा लाभ प्राप्त करने में तो मुश्किलें आती हुई रहेगी। जिससे आप परेशान रहेगे। क्योंकि पाप ग्रही संबंध भी भावगत होने से आपके व्यय का स्तर पहले से अधिक बढ़ा हुआ रहेगा। जिससे आपके व्यय की मात्रा और बढ़ी हुई रहेगी। आप किसी सहयोगी से धन हेतु मशविरा करने को तैयार रहेंगे। इस कशमकश में आपको मानसिक विकारों की स्थिति हो सकती है। क्योंकि आर्थिक उतार-चढ़ाव इन मासो में बना हुआ रहेगा। किसी नयी सम्पत्ति की खरीद के योग बने हुए रहेंगे। अर्थात् आपका धन लाभ होना तय रहेगा।Get your personalised 2020 Finance Report

कर्क राशि के जातक नीचे जाकर कर्क राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 कर्क राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 …

2020 कर्क राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के यह महीनें व्यावसायिक …

2020 कर्क राशि वित्तीय राशिफल

2020 यह महीने कर्क …

2020 कर्क राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 के यह …

2020 कर्क राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने कर्क …

2020 कर्क राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह पढ़ने …

2020 कर्क राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों में कर्क …