हिन्दी

कर्क राशि मासिक राशिफल (Kark Rashi Masik Rashifal)

कर्क राशि मासिक राशिफल (Kark Rashi Masik Rashifal)

कर्क मासिक राशिफल मई 2024

माह मई 2024 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 14 मई से आय भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल पूर्ववत् भाग्य भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 10 मई से कर्म भावगत तथा 31 मई आय गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति 01 मई आय भावगत गोचर करेंगे। श्री शुक्र 19 मई से आय भावगत गोचर करेंगे। श्री शनि मार्गी पूर्ववत् अष्टम भावगत गोचर करेंगे। राहू पूर्ववत् धर्म भावगत गोचर करेंगे एवं केतू पूर्ववत् पराक्रम भाव में गोचर करेगे।

कैरियर एवं व्यवसायः मई 2024 में कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को डाक्टर, इंजीनियर, कम्प्टूर डिजाइनर, कानूनी सलाहकार, प्राध्यापक, सूचना प्रौद्योगिकी यानी जिन क्षेत्रों में आपकी रूचि हैं, उन क्षेत्रों में व्यापक प्रगति के मौके रहेंगे। यदि आप किसी वांछित उपक्रमों में रोजगार की तलाश में हैं, तो सितारों की चाल वांछित एवं सुखद परिणामों को देने वाली रहेगी। यदि आप अपने कारोबार को उन्नत करना चाहते हैं। तो इस माह के सितारों की चाल सुखद तथा शानदार परिणामों को देने वाली रहेगी। फलतः आपका मन उत्साहित होता रहेगा। यदि आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। तो सितारों की चाल सुखद एवं शानदार परिणामों की तरफ बढ़ाने वाली रहेगी। लिहाजा अपने स्तर पर प्रयासों को जारी रखें। इस माह आपको सितारों की चाल आपको कार्य तथा व्यापार में और ऊर्जावान बनाएं रखने में सहायक रहेगी। बहुत सम्भव हैं, इस माह आपको किसी बड़े पुरूस्कार हेतु नामित किया जा सकता है।

प्रेम एवं संबंधः कर्क राशि मई 2024 में इस राशि के जातक एवं जातिकाओं को घर परिवार से जुड़े कामों को पूरा करने तथा उनके मध्य समांजस्य स्थापित करने के मौके रहेंगे। यदि आप कहीं धार्मिक एवं ऐतिहासिक स्थलों का दौरा करना चाहते हैं। तो इस माह के सितारों की चाल सुखद एवं शानदार परिणामों की तरफ बढ़ाने वाली रहेगी। लिहाजा अपने स्तर पर प्रयासों को कमजोर न करें। इस माह स्वजनों से सहयोग मिलता हुआ रहेगा। यदि आप कहीं यात्रा तथा प्रवास में जाना चाहते हैं, तो इस माह के सितारों की चाल सुखद परिणामों को देने वाली रहेगी। हालांकि इस माह के पहले सप्ताह में आपको निजी संबंधों में छोटे-छोटे तनाव से बचने की जरूरत रहेगी। हालांकि इस माह के मध्य से सितारों की चाल निजी संबंधों में सुखद एवं शानदार परिणामों की तरफ बढ़ाने वाली रहेगी। जिससे आपसी प्रेम एवं ख़ुशी विकसित होता रहेगा।

वित्तीय स्थितिः मई 2024 में कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को आर्थिक पहलुओं को बेहतरीन बनाने के मौके रहेंगे। यदि पहले के कोई रोग एवं पीड़ा हैं, तो उन्हें दूर करने में वांछित किस्म की प्रगति मिलती हुई रहेगी। लिहाजा अपने स्तर पर प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें। तो अच्छा रहेगा। यद्यपि पूंजीगत निवेश एवं विदेश से जुड़े कामों को पूरा करने में कुछ और वक्त देना पड़ेगा। इस माह रूके हुए धन के पुनः प्राप्त होने के आसार रहेंगे। लिहाजा अपने स्तर पर प्रयासों को कमजोर न करें। हालांकि कई बार संबंधित लेन-देन को अंतिमरूप देने में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अतः अनावश्यक तनाव से बचने की जरूरत रहेगी। अन्यथा आप परेशान होते रहेंगे। हालांकि इस माह के सितारों की चाल से ज्ञात हो रहा हैं, कि आपको कहीं न कहीं से वांछित धन मिलने के आसार रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः मई 2024 में कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को पठन एवं पाठन को पुष्ट करने और संबंधित विषयों में पैठ बनाने के सुखद एवं शानदार अवसरों को देने वाली रहेगी। जिससे आपका मन उत्साहित होता रहेगा। हालांकि प्रतियोगी परीक्षा एवं खेल तथा फिल्म से जुड़े कई पहलुओं को साधने के लिए आपको कड़ी मेहनत की जरूरत रहेगी। उच्च शिक्षा एवं प्रतियोगी शिक्षा के क्षेत्रों में आपको और मुस्तैदी के साथ चलना पड़ेगा। अतः सूझबूझ को कमजोर न करें। यद्यपि विषयों को तैयार करने की दिशा में और मुस्तैद होना पड़ेगा। इस माह के सितारों की चाल आपको उम्मीदों से बढ़कर कोई सुखद एवं शानदार परिणामों को देने वाली रहेगी। लिहाजा अपने स्तर पर सूझबूझ को कमजोर न करें। अन्यथा आप परेशान हो सकते हैं। कुल मिलाकर इस माह ज्ञान को पुष्ट करने तथा उसके स्तर को समृद्ध करने के अवसरों को देने वाली रहेगी।

स्वास्थ्यः मई 2024 के महीने मे कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को स्वास्थ्य को बेहतर बनाने और रोग तथा पीड़ाओं को दूर करने में लगातार कामयाबी के मौके रहेंगे। यदि पहले के कोई रोग तथा पीड़ा हैं, तो उन्हें दूर करने में सफल होते रहेंगे। हालांकि भौतिक सुख के साधनों को जुटाने और रोगप्रतिरोध को बढ़ाने की दिशा में आपको आलस्य नहीं करना है। अन्यथा आप परेशान हो सकते है। वैसे इस माह के सितारों की चाल आपके सेहत के लिए बहुत ही खास एवं उपयोगी होने वाली रहेगी। लिहाजा अपने स्तर पर सूझबूझ को कमजोर न करें। तो कदम-कदम पर वांछित सफलता मिलती हुई रहेगी। यानी सितारों की चाल सेहत को सुन्दर तथा जोश से भरने वाली रहेगी। किन्तु सधी हुई दिनचर्या को जारी रखने में और उत्साहित होना पड़ेगा।

उपयोगी उपायः ऊॅ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरवे नमः मंत्र का जाप करे या करवायें।

पढ़ना न भूलें:
सिंह राशि मासिक राशिफल और कन्या राशि मासिक राशिफल और तुला राशि मासिक राशिफल