हिन्दी

2022 कर्क राशि (Kark Rashi) प्रेम एवं संबंध वार्षिक राशिफल

2022 कर्क राशि (Kark Rashi) प्रेम एवं संबंध वार्षिक राशिफल

2022 कर्क राशि का प्रेम एवं सम्बंध भविष्यफल

प्रेम एवं सम्बंध  2022  कर्क राशि 

2022 कर्क राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: 2022 के इन मासों में स्वजनों के साथ सहयोग बढ़ाने की जरूरत रहेगी। यदि आप मॉ-बाप हैं, तो पुत्र व पुत्री की अच्छी शिक्षा दीक्षा तथा शादी संबंधों को लेकर मुस्तैद रहेगे। जिससे घर परिवार में सकारात्मक माहौल रहेगा। परिणामतः घर परिवार की सुख सुविधाओं को जुटाने में सक्षम रहेंगे। वर्ष के इन महीने घर परिवार में मानवीय पहलुओं को विकसित करने तथा भौतिक सुख के साधनों को विकसित करने में सक्षम रहेंगे। वर्ष 2022 के फरवरी माह में स्वजनों के साथ छोटी-छोटी बातों में तकरार उत्पन्न होने के आसार रहेंगे। यानी वर्ष की इस अवधि में प्रेम संबंधों के प्रति और जागरूक होने की जरूरत रहेगी। प्रेम संबंधों के लिहाज से भी यह गोचर सकारात्मक रहेगा। वर्ष 2022 के दिसम्बर माह में स्वजनों के मध्य अच्छे तालमेल से युक्त रहेंगे। वहीं निजी संबंधों के लिहाज से वर्ष के इन महीनों में सकारात्मक परिणाम रहेंगे। जिससे उनकी पसंद को ध्यान मे ंरखकर कुछ वस्तुओं को किसी वांछित बाजार का रूख रहेगा। क्योंकि गुरू का गोचर वांछित परिणामों को देने वाला रहेगा। किन्तु मंगल का गोचर उग्रता की तरफ बढ़ाता रहेगा।

कर्क राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: 2022 के इन मासों में सुखद जीवन के सोपानों की तरफ बढ़ने की तमन्ना रहेगी। जिससे उन्हें वक्त देकर गृहस्थी की गाड़ी को आगे बढ़ाते रहेगे। संतान पक्ष के साथ लगाव रहेगा। वर्ष 2022 में उनके व्यक्तित्व को विकसित करने की इच्छा रहेगी। उनके छिपे हुये गुणों को प्रखर करने में दिलचस्पी रहेगी। वहीं वैवाहिक जीवन के आंगन में हंसी खुशी के पल रहेगे। ऐसे निजी मामलें जिनकी बातें व अदायें लुभाने वाली हैं, उनके और करीब आने तथा वांछित रोमांच भरे संवादों को दिलचस्प बनाते रहेंगे। किन्तु वर्ष 2022 के महीनें में कुछ परेशानियों का दौर रहेगा। क्योंकि भौम का गोचर अष्टम भाव होकर कहीं न कहीं संबंधो की डोर को कमजोर बनाता रहेगा। अतः ऐसे में अकारण विवादों की स्थिति रहेगी। यदि बात करें आपके अन्य सामाजिक व राजनैतिक तथा कार्मिक संबंधों की तो भी वर्ष 2022 का यह गोचर कुछ उठा-पटक को को देता रहेगा। किन्तु गुरू का गोचर 2022 के मई माह में शुभ व सकारात्मक परिणामों को देने वाला रहेगा। जून के महीने में शनि की ढै़या जनित उत्पन्न दोषों से संतान पक्ष को लेकर आन्तरिक परेशानियों का दौर रहेगा। प्रेम जीवन के लिए प्रभावी समाधान हेतु अपने ज्योतिषी से मार्गदर्शन प्राप्त करे।

2022 कर्क राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: 2022 के इन मासों में निकट संबंधों को और सकारात्मक बनाने की पहल में लगे रहेंगे। हालांकि मंगल व सूर्य का गोचर बेहतर हो रहे संबंधों को कहीं न कहीं नकारात्मकता को देने वाले रहेंगे। जिससे एक दूसरे पर आक्षेप लगाते रहेंगे। जिससे संबंधों मे मधुरता के व्यवहार नकारात्मकता में परिवर्तित रहेंगे। वही पुत्र व पुत्री की क्रिया-कलापों पर  नज़र रखने की जरूरत रहेगी। यदि आप माता-पिता हैं और परिवार को संस्कार देना चाह रहे हैं, तो वर्ष 2022 में अपने सरल व्यवहारों को थोड़ा कड़ा करना पड़ेगा। अगस्त के महीनें में शनि के कारण कई बार स्वजनों के साथ गहरे मतभेदों के आसार रहेंगे। प्रेम संबंधों में भी इस दौरान साथी गैर जिम्मेदार होने के आरोप देता रहेगा। हालांकि इस वर्ष 2022 के सितम्बर माह में जहॉ स्वतः अनुशासित होना पडे़गा। वहीं छोटी-छोटी बातों में गुस्से से बचने की जरूरत रहेगी। यानी वर्ष 2022 के इन महीनों में प्रेम एवं संबंधों को साधने के लिए बौद्धिक होकर चलना पड़ेगा। क्योंकि ग्रहीय गोचर कहीं न कहीं तनाव को देता हुआ रहेगा।

कर्क राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: 2022 के इन मासों में घर परिवार का मंगल व कल्याण करने के विचार बने रहेंगे। क्योंकि भौतिक साधनों के साथ आध्यात्मिक चेतना को भी मजबूत करना पडे़गा। अन्यथा स्वजन संबंधियों के साथ छोटी-छोटी बातों में गहरे मतभेदों को जन्म देने वाली रहेगी। अतः पूर्णतः सावधानी बनाकर चलने में फायदा रहेगा। इस नूतन वर्ष 2022 में हालांकि परिजनों के मध्य सहयोग बढ़ाने की जरूरत रहेगी। यदि आप विवाह के योग्य हैं, तो अनुकूल जीवन साथी दाम्पत्य के सूत्रांे से जुड़ने संकेत करता रहेगा। वहीं ससुराली जनों से कुछ गहरे मतभेदों के कारण परेशान रहेंगे। अतः संयम व बौद्धिक दृष्टिकोण को न छोेड़े, तो कू्रर व पाप ग्रही प्रभावों से पार पाते बढ़ने में सक्षम रहेंगे। हालांकि इस वर्ष 2022 के दिसम्बर में उम्र के साथ पुत्र व पुत्री की बातों को रखने तथा उन्हे सुनने के अवसरों को देना पड़ेगा। वर्ष 2022 में कुण्डली के तथ्यों को देखने से ज्ञात हो रहा है। कि परिवार के साथ सहयोगी रवैया अपेक्षित रहेगा। अन्यथा सुखप्रद परिवार व प्रेम संबंध ज्यादा सुखद नहीं रहेगा। यदि आप अपने प्रेम जीवन को लेकर चिंतित हो तो अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

यह भी पढ़ें: कर्क राशि की ग्रह स्थितियां

कर्क राशि के जातक नीचे जाकर कर्क राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 कर्क राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14 …

2022 कर्क राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के यह महीनें व्यावसायिक …

2022 कर्क राशि वित्तीय राशिफल

2022 यह महीने कर्क …

2022 कर्क राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2022 के यह …

2022 कर्क राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने कर्क …

2022 कर्क राशि शिक्षा राशिफल

2022 के यह माह पढ़ने …

2022 कर्क राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के इन महीनों में कर्क …