हिन्दी

2020 कर्क राशि प्रेम एवं संबंध वार्षिक राशिफल

2020 कर्क राशि प्रेम एवं संबंध वार्षिक राशिफल

2020 कर्क राशि का प्रेम एवं सम्बंध भविष्यफल

प्रेम एवं सम्बंध  2020  कर्क राशि 

जनवरी 2020 से मार्च 2020: नववर्ष 2020 के यह महीने कर्क राशि के जातक व जातिकाओं के लिए सामान्य तौर पर प्रेम व संबंधों में ठीक रहेंगे। हालांकि कुछ समय ऐसा भी रहेगा। जिसमें आप बातों ही बातों में तनाव पैदा कर सकते हैं। उनकी कुछ पुरानी आदतों से आपको शिकायत रहेगी। क्योंकि इस दरम्यान जनवरी के चतुर्थ सप्ताह में धनु राशि से गोचर करते हुए शनि आपके वैवाहिक जीवन यानी जीवन साथी वाले भाव में संचरण करेंगे। परिणाम स्वरूप तन व मन की पीड़ायें उभरने के आसार रहगे हैं। चाहे आपके द्वारा कही गई बात हो या फिर पत्नी व बच्चों की समझ में कहीं फेर रहेगा। जिससे आपके मतभेदों के गहराने की स्थिति रहेगी। अतः सावधानी से व सम्भल कर चलने की जरूरत रहेगी। निजी संबधों में सुधार व समझौते की पूरी उम्मीदें बनी हुई रहेगी। आपको इस वक्त को पहचानने की जरूरत रहेगी। क्योंकि ग्रहीय गोचर कुछ ऐसे परिणामों की संकेत करते रहेंगे। इन महीनों में आपको किसी नजदीकी रिश्तेदारों से जरूरी काम हेतु या उनके आमत्रंण में जाना रहेगा।

अप्रैल 2020 से जून 2020: नववर्ष 2020 के यह महीने कर्क राशि के जातक व जातिकाओं को घर परिवार के साथ मिलजुल कर चलने की स्थिति समय-समय पर अपने गोचर के अनुसार बनाते रहेंगे। क्योंकि श्री सूर्य मई के दूसरे सप्ताह के अंत से जून के दो सप्ताहों तक आपके प्रेम व निजी संबंधों के लिए अनुकूल रहेंगे। वहीं किसी सगे संबंधी व भाई के साथ भी आपको चाहत के अवसर बने हुए रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। यदि आप माता या पिता हैं, तो बहुत सम्भव है इस दौरान आपको संतान पक्ष की तरफ से कोई खुशी का समाचार मिले, उन्हें शिक्षा व आजीविका के क्षेत्रों में बेहतर कामयाबी रहेगी। वहीं मकर राशि के गुरू दाम्पत्य जीवन में खुशियों की सौगात देने के लिए तैयार रहेंगे। किन्तु शनि की मौजूदगी कभी-कभी बने हुए अच्छे माहौल को या खराब करती रहेगी। या फिर जीवन साथी को शारीरिक पीड़ा देने वाली रहेगी। हालांकि गुरू का गोचर उसी अनुपात में स्थिति को संभालने में सक्ष्म रहेगा। जिस अनुपात में आपके जन्मांक में उन्हें शक्ति मिली हुई है। अर्थात् उत्तेजना व अप्रिय शब्दों के प्रयोग से बचने की कोशिश करें।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: नववर्ष 2020 के यह महीने कर्क राशि के जातक व जातिकाओं को परिवार के किसी मामलों में सहमति बनाने और प्रतिष्ठा को बढ़ाने के कई मौके देते हुए रहेंगे। जिससे आप अपने किसी पुराने झगड़े यदि हैं, तो उन्हें सुलझाने में कामयाब रहेंगे। आपके कुछ सुझावों को यहाँ शामिल करने की स्थिति बनी हुई रहेगी। यहाँ अपके परिपक्वता का परीक्षण हो सकता है। हालांकि जीवन साथी के साथ तालमेल की स्थिति बनी रहने की उम्मीदें रहेंगी। आप उन्हें वक्त देकर उनकी बातों को सुनेंगे व समझेगे वैसे शनि का दारा भावगत गोचर कहीं न कहीं परेशानियों को बनाने वाला रहेगा। इस हेतु आपको सतर्कता के साथ आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी। वर्ष 2020 के इन महीनों मे परिवार को साथ लेकर आप किसी धार्मिक व वैवाहिक यदि कोई हैं तो उसे सम्पन्न करने में लगे हुए रहेंगे। जिससे सामाजिक जीवन में एक रूतबा बना हुआ रहेगा। वैसे राहू का वृष राशि गत संचार सितम्बर के तीसरे सप्ताह के अंतिम दिनों से होने के कारण आपको प्रेम संबंधों में एकाएक झटका सा लग सकता है, परस्पर एक दूसरे पर आरोपों को मढ़ सकते। जिससे संबंध एक बार गिरावट की तरफ जा सकते हैं।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में कर्क राशि के जातक व जातिकाओं के प्रेम एवं परिवार के साथ संबंधों का वातावरण कभी अनुकूल व कभी प्रतिकूल बना हुआ रहेगा। जिससे आपको अपने विवेक के द्वारा समझने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि आप अपने बुद्धि के प्रयोग द्वारा नकारात्मक पहलुओं को हटाने में कामयाब रहेंगे। वैसे प्रेम मामलों में राहू व केतु का गोचर चलता रहेगा। किन्तु वह आपके लिए कोई हानिकारक नहीं रहेगा। संबंध सामान्य तौर पर चलते हुए रहेंगे। किन्तु शनि का दारा भाव गत गोचर व और गुरू का वहाँ मौजूद होना आपके वैवाहिक जीवन की कठिनाइयों को हटाने वाला रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। वैसे छोटी-छोटी कठिनाइयां बने रहने के आसार लग रहे हैं। किन्तु कोइ घबड़ाने वाली बात नहीं रहेगी। अशुभ ग्रह जनित व्याप्त दोष यद्यपि प्रेम व संबंधों में उसी अनुपात में आपको अशुभ रहेगा। जिस अनुपात में आपके कुण्डली में ग्रहों की स्थिति रहेगी। अतः आप इस बात को अच्छी तरह से समझ लें। कि अशुभ व शुभ दोनों तरह के परिणाम वर्ष 2020 में आपको इन महीनों में मिलने वाले रहेगे। अतः ग्रहीय संकेतो को समझें।Get your personalised 2020 Love and Relationship

कर्क राशि के जातक नीचे जाकर कर्क राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 कर्क राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 …

2020 कर्क राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के यह महीनें व्यावसायिक …

2020 कर्क राशि वित्तीय राशिफल

2020 यह महीने कर्क …

2020 कर्क राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 के यह …

2020 कर्क राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने कर्क …

2020 कर्क राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह पढ़ने …

2020 कर्क राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों में कर्क …