हिन्दी

2021 कर्क राशि (Kark Rashi) प्रेम एवं संबंध वार्षिक राशिफल

2021 कर्क राशि (Kark Rashi) प्रेम एवं संबंध वार्षिक राशिफल

2021 कर्क राशि का प्रेम एवं सम्बंध भविष्यफल

प्रेम एवं सम्बंध  2021  कर्क राशि 

जनवरी 2021 से मार्च 2021: नववर्ष 2021 के इन मासों में आपको अपने घर एवं परिवार से जुड़ने तथा उन्हें और सकारात्मक बनाने की प्रक्रिया जारी रहेगी। हालांकि संबंधित भावों में शुभाशुभ ग्रही प्रभाव होने से कहीं न कहीं घर एवं परिवार के मध्य संबंधों में तकरार की स्थिति आती रहेगी। जिससे आप लगातार परेशान होते रहेंगे। चाहे वह संतान पक्ष की बातें हो या फिर वैवाहिक जीवन में परस्पर सहयोग एवं समांजस्य बनाने की बातें हो, आपको कहीं न कहीं तनाव रहेगा। अतः अपने धैर्य एवं विवेक को बनाकर चलने में आपको अच्छा फायदा रहेगा। किन्तु स्वजनों के साथ बढ़ती हुई नजदीकियों के कमजोर होने के आसार बने हुये रहेंगे। वर्ष 2021 के इन महीनों में उतार-चढ़ाव का दौर रहेगा। हालांकि पे्रम संबंधों में भी मंगल का दृष्टि प्रभाव रहने से आपको जनवरी एवं फरवरी में कुछ न कुछ परेशानियों की स्थिति रहेगी। ऐसे में संबंधों में एकाएक संवादों के रूकने या फिर झगड़ो के होने की स्थिति रहेगी। किन्तु फरवरी के चैथे सप्ताह से ही आपको पे्रम संबंधों में अनुकूल परिणामों की स्थिति रहेगी।

अप्रैल 2021 से जून 2021: नववर्ष 2021 के इन महीनों में आप अपने भाई बहनों से और निकट होने के प्रयास में रहेंगे। वहीं माता-पिता की सलाह के द्वारा किसी मांगलिक कामों को अंजाम तक पहुंचाने में लगे हुये रहेंगे। किन्तु दारा भाव गत गुरू एवं शनि का गोचरीय युति होने से आपको कहीं न कहीं वैवाहिक जीवन में परेशानियों की स्थिति रहेगी। चाहे वह जीवन साथी के सेहत की बातें हो या फिर आपसी समांजस्य को स्थापित करने की बातें हों, आपको कहीं न कहीं परस्पर मतभेदों की स्थिति उत्पन्न होती रहेगी। वहीं पे्रम संबंधों के स्वामी मंगल का गोचर 13 अपै्रल से व्यय गत होने से आपको संबंधों में तल्खी एवं विवादों की स्थिति रहेगी। ऐसे में आपको अपने संबंधों के प्रति और सजग होने की जरूरत बनी हुई रहेगी। अतः उन्हें कोई ऐसा अप्रिय एवं लगने वाला शब्द न कहें, जिससे आपको नुकसान उठाना पड़े। 02 जून से मंगल नीच राशि गति गोचर में रहेंगे। ऐसे में शनि एवं मंगल आपके संबंधित रिश्तों में समसप्तक योग बनाते हुये रहेंगे। जिससे आपको संबंधों में स्वास्थ्य तथा सहयोग की कमी बनी हुई रहेगी। अतः ग्रहीय गोचर को समझते हुये चलने में फायदा रहेगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2021 से सितम्बर 2021: नववर्ष 2021 के इन महीनों में आप अपने जहाॅ घर एवं परिवार को लेकर कुछ परेशान रहेंगे। वहीं निजी संबंधों मे वर्ष 2021 के इन महीनों के पहले भाग में सकारात्मकता को लाने में लगे हुये रहेंगे। हालांकि नीचराशि गत मंगल का गोचर आपको दाम्पत्य जीवन में कुछ परेशानियों एवं तनाव को देने वाला रहेगा। ऐसे में आप अपनी सूझबूझ को बढ़ाकर परस्पर झगड़ों को दूर करने के प्रयासों में लगे हुये रहेंगे। क्योंकि 19 जुलाई तक आपको घर एवं परिवार तथा पे्रम संबंधों में मधुरता को लाने के लिये भरसक प्रयासों की जरूरत बनी हुई रहेगी। ऐसे में संबंधों में तनाव या फिर विश्वास की कमी बनी हुई रहेगी। जिससे आप लगातार परेशान होते रहेंगे। किन्तु 20 जुलाई से मंगल आपके कुटुम्ब भाव गत गोचर में रहेंगे। ऐसे में आप अपने घर एवं परिवार के लोगों से कुछ और घूलेमिले हुये रहेंगे। यादि कोई निजी संबंध हैं, तो 20 जुलाई से लेकर 06 सितम्बर तक अच्छे परिणामों की स्थिति रहेगी। साथी आपको लेकर सकारात्मक रहेगा। क्योंकि मंगल की स्वग्रही दृष्टि होने से आपको निश्चित तौर पर लाभ मिलता हुआ रहेगा।

अक्टूबर 2021 से दिसम्बर 2021: 2021 के इन महीनों में आपको ग्रहीय प्रभाव के कारण घर एवं परिवार में सकारात्मक स्थिति को लाने के लिये और उत्साहित होने की जरूरत रहेगी। क्यांेंकि संबंधित भाव में शुभाशुभ ग्रहीय स्थिति होने से आपको कहीं न कहीं सकारात्मक एवं नकारात्मक ग्रहों की स्थिति बनी हुई रहेगी। हालांकि सुख भावगत सूर्य एवं मंगल का गोचर आपको संबंधों के मध्य तनाव या फिर उनंकी देख-रेख को लेकर परेशान करता रहेगा। वहीं शनि का दाराभाव गत गोचर एवं गुरू का नीच राशि गत 20 नवम्बर तक गोचर होने से आपको वैवाहिक जीवन में भी जीवन साथी के सेहत को लेकर सतर्क होने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि पाप ग्रहीय गोचर तन एवं मन को नकारात्मक करने वाले रहेंगे। ऐसें में आपको रोग एवं पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। हालांकि पे्रम संबंधों में राहू का गोचर आपको अचानक ही कुछ अच्छे एवं मधुर परिणामों को देने वाला रहेगा। किन्तु केतू का गोचर संबंधों में अनबन की स्थिति को लाने वाला रहेगा। यानी वर्ष के इन महीनों में आपको मिश्रित परिणामों की स्थिति रहेगी। हालांकि शुक्र अक्टूबर के महीने में आपके पे्रम संबंधों को मधुर करेंगे।

कर्क राशि के जातक नीचे जाकर कर्क राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2021 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2021 कर्क राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2021 में सूर्य 14 …

2021 कर्क राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2021 के यह महीनें व्यावसायिक …

2021 कर्क राशि वित्तीय राशिफल

2021 यह महीने कर्क …

2021 कर्क राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2021 के यह …

2021 कर्क राशि स्वास्थ्य राशिफल

2021 के यह महीने कर्क …

2021 कर्क राशि शिक्षा राशिफल

2021 के यह माह पढ़ने …

2021 कर्क राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2021 के इन महीनों में कर्क …