तुला राशि मासिक राशिफ़ल । Libra Monthly Horoscope in Hindi
Pavitra Jyotish Kendra
Ganesha Pavitra Jyotish

तुला राशि मासिक राशिफल

तुला राशि मासिक राशिफल

तुला मासिक राशिफल जून 2018

माह जून 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः व्यापारिक प्रगति के लिए आप इस जून महीने में अधिक सक्रिय रहने के लिए प्रयास करेंगे। इस महीने के दूसरे भाग में कार्मिक संबंधों में कुछ व्यक्तियों को चयनित कर सकते हैं। वैसे इस जून के दूसरे व अंतिम भाग आपके लिए अधिक कारगर रहने वाले रहेंगे। किन्तु तृतीय भाग तक आप कुछ अपने कैरियर व व्यापार के प्रति निराश हो सकते हैं। जिससे आपकी उन्नति में उस हिसाब की प्रगति नही रहेंगी।

प्रेम एवं सम्बंधः इस महीने आप घर परिवार के लोगों से निकटता बनाने के लिए सोचते तो रहेंगे, किन्तु देखते ही देखते आधा जून का महीना लगभग खिसक जाएंगा। पर आप दुविधा में पड़े रहेंगे। क्योंकि आप कुछ बातों को अपने सम्मान का विषय बनाएं रहेंगे। किन्तु इस माह के मध्य तक आप पुनः अपने लोगों से जुड़ सकेंगे। प्रेम संबंधों में मधुरता के बादल मंड़राते रहेंगे। किन्तु इस महीने के दूसरे व अंतिम भाग में ही।

वित्तीय स्थितिः जून के महीने में आप अपने लाभ को बढ़ाने के लिए पहले ही कमर कस लेंगे। यदि आप छोटे व्यापारी हैं, तो लाभ का आकार ही उसी अनुपात में रहेगा। इस महीने में वैसे आप उनता तो लाभ नहीं ले सकेंगे। जिसकी अपेक्षा कर रहें हैं, जून के दूसरे भाग के आते-आते आप जरूर कुछ लाभ अर्जित कर लेंगे। तीसरे भाग में आप किसी को पैसे उधार दे सकते हैं। जो इस माह के अंत तक पुनः मिल जाएंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस जून के महीने में आप अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए अधिक बढ़िया अवसर प्राप्त करेंगे। यदि आप तकनीक व चिकित्सा से संबंधित हैं, तो इस महीने के पहले भाग में आप किसी चेपटर हो हल करने में परेशान रहेंगे। यद्यपि इस माह के दूसरे व अंतिम भाग में आपके ज्ञान में वृद्धि रहेगी। आपके शिक्षा का स्तर भी उच्च रहेगा। यदि आप पढ़ने लिखने वाले हैं। तो जरूर कामयाबी रहेगी।

स्वास्थ्यः स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से जून का महीना सामान्य सा रहेगा। आप अपने कामों को पहले की ही तरह करते रहेंगे। इस माह के पहले भाग में आप किसी बुजुर्ग की सेहत के प्रति परेशान से रहेंगे। किन्तु दूसरे व तीसरे भाग में आप सामान्य रूप से क्षमताओं से युक्त रहेंगे। इस दौरान आप अपने खाने-पीने में संतुलन भी बनाएं रखेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। और बीमारियों को दूर रख सकेंगे।

उपयोगी उपायः तुला राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री शिव चालीसा का पाठ करें।