हिन्दी

तुला राशि मासिक राशिफल

तुला राशि मासिक राशिफल

तुला मासिक राशिफल अगस्त 2019

माह अगस्त 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः अगस्त के महीने में व्यापारिक कामों को और तेज करने में सक्षम रहेंगे। इस माह के पहले भाग से ही आपको कई क्षेत्रों में वांछित सफलता के अवसर रहेगे। जरूरत है तो आपके कारगर प्रयासों की; इस माह के दूसरे भाग में आपको किसी प्रतियोगी व व्यापारिक सफलता को अर्जित करने में कामयाबी रहेगी। हालांकि इस माह के तीसरे भाग मे कुछ परेशानियां रहेंगी। किन्तु  अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः अगस्त महीने में आप घर-परिवार के प्रति न केवल उदार रहेंगे। बल्कि कुछ विवादों में प्रत्यक्ष रूप से अपने हस्ताक्षेप को बढ़ाते हुए उन्हें निपटाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। इस माह के पहले भाग से आपको निजी संबंधों में मधुरता रहेगी। हालांकि इस माह के दूसरे भाग में आपके निजी संबंधों में बातों का क्रम गड़बड़ा सकता है। किन्तु इस माह के तीसरे भाग से पुनः अच्छे अवसर रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः अगस्त के महीने में आप अपने अर्थ लाभ को और अच्छा बनाने के लिए तैयार रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके द्वारा किए गए प्रयासों का इस माह के पहले भाग से ही अच्छा लाभ प्राप्त रहेगा। जिससे आप संबंधित आय के स्रोतों से अच्छा लाभ प्राप्त करने मे सक्षम रहेंगे। इस माह के दूसरे भाग में आपके व्यय की स्थिति रहेगी। जिससे परेशान रहेंगे। इस माह के तीसरे भाग में पुनः अच्छा लाभ रहेगा।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस अगस्त के महीने में आप पढ़ने-लिखने के क्षेत्रों में अच्छी तरक्की अर्जित करने में सक्षम रहेंगे। आपको कई अनुकूल अवसर रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। हालांकि आपको इस माह के दूसरे भाग में कुछ रूकावटे रहेंगी। आपको कोई इधर-उधर के कामों में उलझा सकता है, जिससे आप अपने अध्ययन में पूरी तरह सक्रिय नहीं रहेंगे। इस माह के तीसरे भाग से अच्छे अवसर रहेंगे।

स्वास्थ्यः अगस्त माह के पहले भाग में आपको सेहत संबंधों में कुछ परेशानियों की स्थिति रहेगी। एक तो बढ़ते हुए कामों का दवाब दूसरी ओर अनियमित दिनचर्या के कारण आप कुछ परेशान से रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे, तीसरे भाग से आप अच्छी सेहत से युक्त रहेंगे। जिससे अपने कई कामों को समय में करने मे सफल रहेंगे। हालांकि इस माह के अंतिम भाग में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना रहेगा।

उपयोगी उपायः तुला राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री शिव चालीसा का पाठ करें।