हिन्दी

तुला राशि मासिक राशिफल (Tula Rashi Masik Rashifal)

तुला राशि मासिक राशिफल (Tula Rashi Masik Rashifal)

तुला मासिक राशिफल अगस्त 2021

माह अगस्त 2021 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 16 अगस्त से आय भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल पूर्ववत् से आय भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 08 अगस्त से आय भावगत तथा 26 अगस्त से व्यय भावगत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति पूर्ववत् से सुत भाव गत गोचर करेंगे। तथा श्री शुक्र 11 अगस्त से आय भावगत गत गोचर करेंगे। शनि पूर्ववत सुख भाव में गोचर करेंगे। राहू का गोचर अष्टम भाव में एवं केतु का गोचर धन भाव में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः अगस्त 2021 तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को कार्य व कारोबार में गर्माहट व जोश से भरे अवसर रहेंगे। ऐसे में आप उन कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। जो कि जरूरी है। इसके अतिरिक्त आगामी योजनाओं की रूपरेखा खींचने तथा तय वक्त में कामों को पूरा करने व रिक्त पदों को भरने की बैठक संबंधित अधिकारियों के मध्य जारी रहेगी। यदि आप सामान्य स्तर के काम-काजी हैं तो संबंधित क्षेत्रों मान सम्मान पाने व वांछित स्थान बनाने में सक्षम रहेंगे। यदि आप पहली दफा किसी रोजगार की तलाश में जा रहे, तो यह गोचर आजीविका के प्रयासों को कामयाब करने वाला रहेगा। क्योंकि श्री सूर्य का गोचर आपके श्रीयश को बढ़ाने वाला रहेगा। वहीं भौम का गोचर भी पदोन्नति व संबंधित क्षेत्रों में कीर्ति को देने वाला रहेगा। यानी इस माह का ग्रहीय गोचर कार्य व व्यापार में अच्छा रहेगा। हालांकि कार्य स्थल मे सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाने जरूरत रहेगी।

प्रेम एवं संबंधः अगस्त 2021 में तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को स्वजनों के साथ स्नेहमय वातावरण बनाने तथा कामों को सुधारने के अवसर रहेंगे। किन्तु प्रेम संबंधों में प्रभावी कदम उठाने के लिए और तत्परता से आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी। एक दूसरे के प्रति विश्वास बढ़ाना व उन्हें भी समय देने की चुनौती रहेगी। क्योंकि इस माह के पहले व दूसरे सप्ताह तक जिन्हें आप चाहते व चाहती है। वह आपसे कुछ कफा-कफा बने हुये रहेंगे। किन्तु इसके पश्चात् रिश्तों में पुनः मधुरता का दौर बना हुआ रहेगा। निजी संबंधों में समझबूझ रहेगी। यदि संतान पक्ष को आगे बढ़ाने की कोशिश में हैं, तो यह गोचर शुभ व सकारात्मक परिणामों को देने वाला रहेगा। हालांकि राशि स्वामी शुक्र संबंधों को लेकर यात्रा व प्रवास देने वाली रहेगी। यानी इस माह आपको तीखी बहस से बचने की जरूरत रहेगी। और स्वजनों की पीड़ा को धैर्य पूर्वक सुनना व उसके निदान में यथोचित सहयोगी की जरूरत रहेगी।

वित्तीय स्थितिः अगस्त 2021 में तुला राशि के जातक एवं जातिकायें धन लाभ के प्रति अधिक सजग बने हुये रहेंगे। परिणामतः धन लाभ को विस्तार देने में यह माह सहायक रहेगा। यानी यह माह संबंधित आय के स्रोतों से धन कमाने व उसकी उगाही के लिए भी अच्छा रहेगा। हालांकि कुछ विरोधी कमजोर करने में लगे हुये रहेंगे। अतः ऐसी बातों को नज़र अंदाज करना चाहिये जो कि आपके कार्य व व्यापार पर दुष्प्रभाव न डाल सकें। यानी इस माह संबंधित योजनाओं को चाहे वह सरकारी हो या निजी क्षेत्रों से जुड़ी हुई हो आपका लाभांश बढ़ा हुआ रहेगा। वहीं श्री सूर्य का गोचर इस माह के तीसरे सप्ताह से संबंधित आर्थिक पहलुओं को और मजबूती देने वाला रहेगा। आय खोजने व उन्नत करने के अवसरों को देने वाला रहेगा। वैसे राशि स्वामी श्री शुक्र इस माह के 12 अगस्त से आर्थिक पहलुओं को मजबूती देने लिए यात्रा व प्रवास में भेजने वाला रहेगा। यानी इस दौरान व्यय के बढ़ने के आसार रहेगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः अगस्त 2021 में तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को ज्ञान व शिक्षण के कामों को मजबूती देने के अवसर रहेंगे। यदि आप छात्र व छात्रायें हैं और वांछित विषयों में दाखिला चाहते हैं, तो यह गोचर सकारात्मक परिणामों को देने वाला रहेगा। यानी तकनीक व कम्प्यूटर विज्ञान, कला, साहित्य आदि के क्षेत्रों में वांछित लाभांश अर्जित होने के आसार बने हुये रहेंगे। यदि आप संबंधित प्रतियोगी क्षेत्रों व फिर रोजगार परक शिक्षा में अब्बल आने की मंशा से युक्त हैं, तो प्रयासों को जारी रखें, यह माह सफलताओं की राह को निर्मित करने वाला रहेगा। क्योंकि श्री शुक्र का गोचर शैक्षिक पहलुओं को सुधारने व बौद्धिक कुशाग्रता को अर्जित करने के उद्देश्य से लंबी व लाभकारी यात्रा में भेजने वाला रहेगा। इस दौरान संबंधित शैक्षिक पाठ्यक्रमों को बड़े ही आसानी से समझने के अवसर बने हुये रहेंगे। किन्तु कुछ मामलों में सहपाठियांं व शिक्षकों के मध्य तनाव उभर सकते हैं, अतः ऐसी बातों से बचना चाहिये जो कि आपके अध्ययन पर दुष्प्रभाव डालती हो।

स्वास्थ्यः अगस्त 2021 के महीने मे तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को शरीरिक ऊर्जा को उन्नत करने के अवसर रहेंगे। यदि कोई रोग व पीड़ा हैं, तो उसे दूर करने में सक्षम रहेंगे। हालांकि राशि स्वामी श्री शुक्र की गोचरीय स्थिति इस माह 12 अगस्त से सेहत के प्रति बहुत सकारात्मक परिणामों को देने वाली नहीं रहेगी। अतः अपने खान-पान को संतुलित रखते हुये उचित योगासनों को करने में ध्यान देने की जरूरत रहेगी। यानी सम्पूर्ण सेहत की देख-भाल व उसे तंदुरूस्त बनाने की प्रक्रिया को और गति देने की जरूरत रहेगी। वैसे श्री सूर्य व भौम की गोचरीय स्थिति कहीं न कहीं अच्छे सेहत की ओर संकेत करती हुई रहेगी। जिससे नियमित दिनचर्या की ओर बढ़ते हुये रहेंगे। किन्तु राशि स्वामी शुक्र की गोचरीय स्थिति कई बार आपकी अच्छी नींद में खलल डालती रहेगी। कहने का अभिप्राय है। इस माह का गोचर मिश्रित परिणामों से युक्त रहेगा। किन्तु  रोगप्रतिरोध को विकसित करने में सजगता दिखानी रहेगी।

उपयोगी उपायः श्री राम रक्षा कवच का पाठ करें।