हिन्दी

तुला राशि मासिक राशिफल (Tula Rashi Masik Rashifal)

तुला राशि मासिक राशिफल (Tula Rashi Masik Rashifal)

तुला मासिक राशिफल फरवरी 2021

माह फरवरी 2021 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 12 फरवरी से पंचम भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 22 फरवरी से अष्टम  भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 04 फरवरी से सुख भावगत वक्री तथा 21 फरवरी से मार्गी गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति पूर्ववत सुख भाव गत गोचर करेंगे। श्री शुक्र 21 फरवरी से पंचम भावगत  गोचर करेंगे। पूर्ववत शनि सुख भाव में गोचर करेंगे। राहू का गोचर अष्टम भाव में एवं केतु का गोचर धन भाव में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः फरवरी 2021 तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को निजी व सरकारी संस्थाओं में कार्य करने तथा व्यापारिक उन्नति के वास्ते अधिक भाग-दौड़ की जरूरत रहेगी। ऐसे में कामों को पूरी मुस्तैदी से करें तो अच्छा रहेगा। क्योंकि संबंधित कार्य एवं व्यापार में शुभाशुभ ग्रहीय प्रभाव बना हुआ रहेगा। हालांकि सामाजिक एवं राजनैतिक जीवन के रण में इस माह विजय होते रहेंगे। किन्तु कुछ न कुछ परेशानियों का दौर भी बना हुआ रहेगा। अतः अपने प्रयासों को पूरी तत्परता के साथ करें, तो अच्छा रहेगा। क्योंकि राशि स्वामी श्री शुक्र का गोचर आपके लिये शुभ फल प्रदाता और वांछित फलों को देने वाला रहेगा। ऐसे में आपको पदोन्नति के साथ संबंधित कार्य एवं व्यापार में अच्छे परिणामों की स्थिति रहेगी। वहीं श्री सूर्य का गोचर कुछ पीड़ा दायक रहेगा।

प्रेम एवं संबंधः फरवरी 2021 में तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को घर एवं परिवार के सदस्यों को लेकर आवाजाही की स्थिति बनी हुई रहेगी। चाहे वह निजी रिश्तेदारी एवं मित्रों से मिलने की बातें हो या फिर घर एवं परिवार की सकारात्मकता को बढ़ाने के सिलसिले में दूर-दराज के क्षेत्रों में जाने की बातें हो, आपको निश्चित तौर सफलता की स्थिति रहेगी। किन्तु पे्रम संबंधों में श्री सूर्य का गोचर 12 फरवरी से कुछ तनाव एवं पीड़ाओं को देने वाला रहेगा। अतः किसी ऐसे मौके एवं स्थान पर साथी को अप्रिय न कहे अन्यथा संबंधों में अविश्वास की स्थिति से परेशान रहेंगे। इस माह घर एवं परिवार के सदस्यों के साथ किसी मामलें को निपटाने की बातें जोर पकड़ सकती है। यानी घर एवं परिवार के मामलें में मिश्रित परिणामों की स्थिति रहेगी।

वित्तीय स्थितिः फरवरी 2021 में तुला राशि के जातक एवं जातिकायें संबंधित कार्य एवं व्यापार में उन्नति कमाने तथा धन संग्रहण को बढ़ाने के लगातार प्रयास में रहेंगे। अतः अपनी कोशिशों को कमजोर न करें, वैसे इस माह राशि स्वामी शुक्र की गोचरीय स्थिति शुभ एवं सकारात्मक रहेगी। ऐसे में संबंधित क्षेत्रों से वांछित लाभ मिलने के पूरे मौके बने हुये रहेंगे। अतः अपने प्रयासों को पूरी मुस्तैदी से करें, तो अच्छा रहेगा। यानी इस माह राशि स्वामी की सकारात्मक गोचरीय स्थिति मनोंवांछित परिणामों को देने वाली रहेगी। परिणामतः संबंधित आय के स्रोतों से अच्छा लाभ बना हुआ रहेगा। किन्तु अन्य दूसरे ग्रहीय गोचर के कारण आपको संबंधित मामलों में कुछ परेशानियों की स्थिति रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः फरवरी 2021 में तुला राशि के जातक एवं जातिकायें संबंधित अध्ययन एवं अध्यापन के क्षेत्रों में विशिष्टता को हासिल करने और सफलत होने के अवसरों से युक्त रहेंगे। क्योंकि राशि स्वामी श्री शुक्र आपके लिये शुभ एवं सकारात्मक हो चुके हैं, जिससे आप पढ़ने-लिखने और संबंधित क्षेत्रों में उच्च किस्म का ज्ञान प्राप्त करने में सफल रहेंगे। किन्तु 12 फरवरी से श्री सूर्य का गोचर आपको कुछ न कुछ परेशानियों को दे सकता है। यदि आप कर्मचारी या फिर किसी संगठन के मुखिया हैं, तो शासन एवं कानूनी मामलों में आपको नोटिस मिल सकता है। अतः अपने प्रयासों को पूरी मुस्तैदी से करें, तो अच्छा रहेगा। अन्यथा हानि की स्थिति से परेशान रहेंगे। यानी इस माह मिश्रित परिणामों की स्थिति रहेगी।

स्वास्थ्यः फरवरी 2021 के महीने मे तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को तन की तंदुस्ती एवं मन के विश्वास को बढ़ाने के अवसर बने हुये रहेंगे। क्योंकि संबंधित भाव में शुभ ग्रही स्थिति बनी हुई रहेगी। ऐसे में आपको पूरी तरफ सूझबूझ कर ही कामों को करने की जरूरत रहेगी। हालांकि राशि स्वामी श्री शुक्र की गोचरीय स्थिति अच्छी रहेगी। किन्तु शनि एवं सूर्य का गोचर आपको रक्तचाप एवं शरीर में रोग एवं विकारों को देने वाला रहेगा। ऐसे में आपको पूरी तरह से मुस्तैदी बनाने की जरूरत रहेगी। यानी खान-पान को और पुष्ट बनाने तथा रोगप्रतिरोधक क्षमताओं को विकसित करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। अन्यथा शारीरिक पीड़ा से परेशान रहेंगे। सेहत के प्रति लावरवाह न रहें।

उपयोगी उपायः श्री राम रक्षा कवच का पाठ करें।