हिन्दी

तुला राशि मासिक राशिफल (Tula Rashi Masik Rashifal)

तुला राशि मासिक राशिफल (Tula Rashi Masik Rashifal)

तुला मासिक राशिफल नवम्बर 2020

माह नवम्बर 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास धन भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 14 नवम्बर से मार्गी होकर रोग भावगत  गोचर करेंगे। श्री बुध 03 नवम्बर से मार्गी तथा 28 नवम्बर से धन भावगत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति 20 नवम्बर से सुख भाव गत गोचर करेंगे। श्री शुक्र 16 नवम्बर से लग्न भावगत गाचेर करेंगे। तथा श्री शनि सुख भाव में गोचर करेंगे। राहू का गोचर अष्टम  भाव में एवं केतु का गोचर धन भाव में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः नवम्बर 2020 तुला राशि के जातक एवं जातिकायें फिल्म, कला, संगीत, फार्मेसी तथा बायोटेक्नोलाॅजी के क्षेत्रों में वांछित लाभ को प्राप्त करने में सक्षम रहेंगे। हालांकि इन प्रयासों में पाप ग्रही प्रभाव होने से आपको छोटी-छोटी परेशानियों से गुजरना पड़ेगा। अतः अपने सूझबूझ के क्रम को बनाना आपके लिये अच्छा रहेगा। क्योंकि आपके कार्य एवं कैरियर के क्षेत्रों में शनि का संबंधि बना हुआ रहेगा। ऐसे में कुछ न कुछ परेशानियों के होने के आसार बने हुये रहेगे। चाहे वह तकनीक के प्रयोग एवं उपकरणों की देख-रेख की बात हो या फिर  कुशल श्रम को उपलब्ध कराने की बातें हो आपको निश्चित लाभ की स्थिति रहेगी। अतः अपने प्रयासों को कमजोर न करें।

प्रेम एवं संबंधः नवम्बर 2020 में आप अपने घर एवं परिवार की साख को उच्च बनाने के प्रयासों में रहेंगे। ऐसे में आप परिजनों को सहयोग देने तथा ख्यातिप्रद कामों को अंजाम देने में लगे हुये रहेंगे। इस माह आप सगे भाई-बहनों के साथ अधिक घुले-मिले हुये रहेंगे। यदि उनकी कोई समस्यायें हैं, तो उन्हे सुनने और सहयोग देने की तमन्ना बनी हुई रहेगी। जिससे घर का माहौल शुभ एवं सकारात्मक बना हुआ रहेगा। हालांकि पे्रम संबंधों में साथी की बातों से आप आहत होते रहेंगे। ऐसे में आपको विवेक के साथ चलने में फायदा रहेगा। क्योंकि इस माह आपको पे्रम एवं संबंधों में मिश्रित परिणामों की स्थिति रहेगी।

वित्तीय स्थितिः नवम्बर 2020 में तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस माह धन कमाने एवं आर्थिक स्रोतों को संरक्षित करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। हालांकि इस माह आपको संबंधित कार्य एवं कारोबार को गति देने के लिये और प्रयासों को दोहने की जरूरत रहेगी। ऐसे में इस माह विदेशी कारोबार एवं पूंजी निवेश में आपको व्यायक प्रगति रहेगी। इस माह आपको कुछ न कुछ लाभ की स्थिति रहेगी। हालांकि इस दिशा में आपको वांछित मुकाम को हांसिल करने के लिये कानूनी स्तर पर विवाद झेलना पड़ेगा। अतः ऐसे में आपको जरूरी दस्तावेजों एवं साक्ष्य की जरूरत बनी हुई रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः नवम्बर 2020 में तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को अध्ययन करने और प्रत्यक्ष रूप से ज्ञान अर्जित करने में इस माह प्रगति बनी हुई रहेगी। हालांकि संबंधित तकनीक एवं प्रशिक्षण के क्षेत्रों में बौद्धिकता को अर्जित करने के लिये आपको कुछ परेशानियों की स्थिति रहेगी। ऐसे में आपको आलस्य से बचते हुये चलना चाहिये। तथा संबंधित विषयों के उम्दा किस्म के ज्ञान को प्राप्त करने के लिये आपको पूरे मन से प्रयासों को जारी रखने की जरूरत रहेगी। अतः अपने प्रयासों को कमजोर न करें अन्यथा हानि की स्थिति रहेगी। क्योंकि इस माह शुभाशुभ ग्रही प्रभाव बना हुआ रहेगा। अतः अपने कामों को पूरी तत्परता से करें।

स्वास्थ्यः नवम्बर 2020 के महीने मे तुला राशि के जातक एवं जातिकायें अच्छी शारीरिक क्षमताओं से युक्त रहेंगे। क्योंकि लग्न भाव गत स्वग्रही शुक्र का गोचर आपकी ताकत को और उम्दा किस्म का करने वाला रहेगा। अतः अपने प्रयासों को जारी रखने में आपको फायदा रहेगा। अतः अपने स्तर पर नियमित दिनचर्या के क्रम को अवरूद्ध न करें और संतुलित आहारों को लेने में बिल्कुल कोताही न करें। जो आपके चेहरे की रौनकता को बढ़ाने वाला रहेगा। कुल मिलाकर यह माह आपके शारीरिक क्षमताओं को और उम्दा किस्म का बनाने वाला और शुभता को देने वाला रहेगा।

उपयोगी उपायः श्री राम रक्षा कवच का पाठ करें।