हिन्दी

तुला राशि मासिक राशिफल (Tula Rashi Masik Rashifal)

तुला राशि मासिक राशिफल (Tula Rashi Masik Rashifal)

तुला मासिक राशिफल अक्टूबर 2021

माह अक्टूबर 2021 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 17 सितम्बर से लग्न भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 22 अक्टूबर से लग्न भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 02 अक्टूबर से वक्री गति से व्यय भावगत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति 18 अक्टूबर से मार्गी गति से सुख भाव गत गोचर करेंगे। तथा श्री शुक्र 02 अक्टूबर से धन भावगत गत तथा 30 अक्टूबर से पराक्रम भावगत गोचर करेंगे। शनि पूर्ववत् सुख भाव में गोचर करेंगे। राहू का गोचर अष्टम भाव में एवं केतू का गोचर धन भाव में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः अक्टूबर 2021 तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को उज्जवल भविष्य की राह को निर्मित करने के अवसर रहेंगे। जिससे आगे चलकर अच्छे कार्य व व्यवसाय को उत्तम बनाने तथा संबंधित सेवाओं में सफलता पूर्वक नाम दर्ज कराकर वांछित कैरियर को पाने में सक्षम रहेंगे। हालांकि लग्न के स्वामी शुक्र की गोचरीय स्थिति अपने आप में अच्छी रहेगी। जिससे संबंधित क्षेत्रों में नायाब किस्म की सफलता रहेगी। यदि आप सही समय में कैरियर के मामलों में सही निर्णय नहीं ले पायें हैं, और वक्त तथा धन दोनों लग गया है, तो घबड़ाने की बात नहीं हैं, धैर्य रखें और उचित निर्णय के साथ चलें तो यह गोचर अच्छी शानदार सफलता को देने वाला रहेगा। क्योंकि राशि स्वामी श्री शुक्र इस माह अनूठे परिणामों को देने वाले रहेंगे। यदि आप शिक्षक या चिकित्सक हैं, या फिर दूसरे क्षेत्रों से जुड़े हैं, तो यह गोचर वांछित परिणामों को देने वाला रहेगा। हालांकि भौमादि के गोचर से कुछ परेशानी रहेगी।

प्रेम एवं संबंधः अक्टूबर 2021 में तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को घर व परिवार के मध्य आपसी सहयोग एवं सद्भाव बनाकर चलने के अवसर रहेंगे। हालांकि यह बहुत हद तक आपकी सोच व विवेक पर रहेगा। कि आप किस प्रकार के निर्णय करते हैं, यानी घर के जरूरी कामों का प्रबंधन तथा संबंधित आधुनिक व नवीन सुविधाओं को जुटाने में परिवार के लोगों से सलाह करना अनुकूल रहेगा। वहीं वैवाहिक जीवन के आंगन में यद्यपि हंसी खुशी के पल रहेंगे। यदि उनसे से कोई शिकवा है, तो उसे दूर करने में सक्षम रहेंगे। वहीं प्यार व चाहत की बातें करें, तो यह गोचर बहुत हद तक आपके संबंधों को मधुरता की ओर बढ़ाने वाला रहेगा। हालांकि कुछ बातों में श्री भौम का गोचर उग्रता से भरा रहेगा। अतः सौम्य होकर चलने से फायदा रहेगा। बहुत सम्भव हैं, कि इस माह किसी वस्त्राभूषणों की खरीद को अंतिम रूप देने में सक्षम रहेंगे। तथा उनके साथ बाजार का रूख कर सकते हैं।

वित्तीय स्थितिः अक्टूबर 2021 में तुला राशि के जातक एवं जातिकायें योजनाओं को पाने तथा निजी व सरकारी क्षेत्रों में व्यापारिक संबंधों को मजबूती देने में रहेगे। ऐसे पहलुओं को सुधारने की बैठक रहेगी। जिसके तहत अधिक लाभ रहेगा। यानी इस माह आर्थिक क्षेत्रों को मजबूती देने की बैठक संबंधित लोगों के मध्य रहेगी। यदि किसी संस्था से ऋणादि ले रखा हैं, तो यह गोचर अनुकूलता से युक्त रहेगा। जिससे उनका भुगतान करने में सफल रहेगे। हालांकि इस माह आय तो रहेगी। किन्तु व्यय का स्तर भी बढ़ा रहेगा। यदि आप किसी उद्योग से जुड़े हैं, तो इस माह का गोचर धन कमाने के अनुकूल अवसरों को देने वाला रहेगा। वहीं उत्पादन व विक्रय के मामलों को हल करने तथा संबधित बाजार में पैठ बनाने की रीति व नीति का निर्धारत संबधित अधिकारियों के मध्य होने के आसार रहेंगे। कुल मिलाकर यह गोचर अर्थ मामलों में शुभता को देने वाला रहेगा। क्योंकि राशि स्वामी अच्छे रहेगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः अक्टूबर 2021 में तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को बेसिक शिक्षा व उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में यश व कीर्ति रहेगी। यदि आप किसी शिक्षण व प्रशिक्षण संस्थानों से जुड़े हैं, या फिर उनके संचालक कर्ता धर्ता हैं, तो सभी छात्र एवं छा़त्राओं के कौशल को संवारने के लिए समान अवसर व सहयोग दिलाने की जिम्मेदारी आपको उठाना ही पड़ेगा। वैसे ग्रहीय गोचर क्रम में यह गोचर बड़ा ही अनुकूल रहेगा। जिससे अभिनय, तकनीक, कला, संगीत, चिकित्सा आदि के हुनरों को सीखने के अच्छे मौके रहेंगे। कुल मिलाकर यह गोचर वांछित परिणामों को देने वाला रहेगा। चाहे व ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्र हो या फिर दूसरे आपको लाभांश बना हुआ रहेगा यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होने की मंशा से युक्त है, तो प्रयासों को साधे निश्चित राशि स्वामी शुक्र की शुभता के कारण कई अवसर आपके पास बने रहेंगे। अतः अपने स्तर पर प्रयासों को जारी रखें।

स्वास्थ्यः अक्टूबर 2021 के महीने मे तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस माह दैहिक कांति को अच्छा करने के योग बने हुये रहेंगे। हालांकि श्री सूर्य के गोचर के कारण शरीर में कुछ रोग व पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। जिससे सतत् परेशान रहेंगे। वहीं इस माह के तीसरे सप्ताह से लग्नगत् गत सूर्य व अंतिम सप्ताह में भौम का गोचर ज्यादा सकारात्मक परिणामों को देने वाला नहीं रहेगा। अतः अपने खान-पान का पूरा ध्यान दें, किन्तु राशि स्वामी श्री शुक्र की गोचरीय स्थिति सुखद व धनद रहेगी। जिससे छोटी-छोटी पीड़ाओं से पार पाने में सक्षम रहेंगे। क्योंकि लग्नगत शुक्र का गोचर शुभ व सकारात्मक रहेगा। जिससे सेहत में रोग व पीड़ाओं को दूर करने की क्षमता रहेगी। संतुलित दिनचर्या एवं ध्यान तथा योगासन आपकी जीवनदायनी शक्ति को बढ़ाने वाले रहेंगे। अतः सेहत के लिए सहयोगी आयामों को अपने से दूर न होने दें।

उपयोगी उपायः श्री राम रक्षा कवच का पाठ करें।