तुला राशि मासिक राशिफल

तुला राशि मासिक राशिफल

तुला मासिक राशिफल अक्टूबर 2018

माह अक्टूबर 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः अक्टूबर माह में तुला राशि के जातक व जातिकाओं को वांछित संस्थाओं में कार्य करने तथा अपनी प्रतिभा का सही प्रदर्शन करने की उत्सुकता साफ तौर पर रहेगी। आप कार्य व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में दबदबा बनाने में कामयाब रहेंगे। वैसे इस मास के द्वितीय व तृतीय भाग आपको कार्मिक व व्यावसायिक बेहतरी देने वाले रहेगे। किन्तु प्रथम व चतुर्थ भाग में चिंताएं उभरने के आसार रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः तुला राशि के जातक व जातिकाओं को अक्टूबर मास में घर-आंगन में परस्पर सहयोग व समांजस्य को विकसित करने में उल्लेखनीय प्रगति रहेगी। आपके व्यावहार मृदु रहेंगे। निजी रिश्तों में प्रीति की बयार बहेगी। साथी के मध्य पुनः सुलह-समझौता करने की उत्सुकता रहेगी। वैसे इस मास के द्वितीय व तृतीय भाग संबंधों को अच्छा बनाने वाले रहेगे। किन्तु प्रथम व चतुर्थ भाग में सम्भव है कि प्रतिकूल परिणाम रहे।

वित्तीय स्थितिः अक्टूबर मास तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को वित्तीय संदर्भों में रूतबा देने वाला रहेगा। इस मास आपको उम्मीद से कहीं अधिक धन लाभ होने के आसार रहेंगे। चाहे आप कार्यरत हो या फिर व्यापारिक संचालक हो, आपको वांछित परिणाम इस मास के द्वितीय व तृतीय भाग में रहेंगे। इस मास के पहले व चौथे भाग में छोटी-छोटी चिंताएं उभरने के आसार रहेगे। धैर्य अपेक्षित रहेगा।

शिक्षा एवं ज्ञानः तुला राशि के जातक व जातिकाओं को माह अक्टूबर में वार्षिक पाठ्यक्रमों सहित व्यवसायिक शिक्षा में उन्नति के संकेत रहेगे। आज आपके ज्ञानात्मकता को संबंधित अधिकारियों द्वारा सराहे जाने के योग रहेंगे। आप संबंधित विषयों में कामयाबी का डंका बजाएंगे इसमें कोई संदेह नहीं है। इस मास के दूसरे व तीसरे भाग में संबंधित क्षेत्रों में शुभ परिणाम रहेंगे। किन्तु प्रथम व चतुर्थ भाग में प्रतिकूल परिणाम होने के आसार हैं।

स्वास्थ्यः अक्टूबर माह में तुला राशि के जातक व जातिकाओं को सेहत को सुडौल रखने तथा शक्ति को बढ़ाने में महती प्रगति के योग रहेंगे। यदि पूर्व की कोई पीड़ाएं हैं, तो अनायास ही उन्हें इस माह आप दूर करने को उत्सुक रहेगे। वैसे इस मास के द्वितीय च चतुर्थ भाग अधिक अनुकूल रहेगे। शेष भाग में सेहत मामलों में मध्यम परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे।

उपयोगी उपायः तुला राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

  1. तीर्थ के जल में हल्दी मिलाकर स्नान करें।
  2. ज्ञानी, पूज्य व्यक्ति व बच्चों को पौष्टिक वस्तुओं का दान दें।
  3. ऊॅं द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः मंत्र का जाप करें।
  4. गाय को हरा चारा खिलाएं व पक्षियों को दाना डालें।