हिन्दी

तुला राशि मासिक राशिफल (Tula Rashi Masik Rashifal)

तुला राशि मासिक राशिफल (Tula Rashi Masik Rashifal)

तुला मासिक राशिफल नवम्बर 2022

माह नवम्बर 2022 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 16 नवम्बर से धन भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 13 नवम्बर से अष्टम भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 13 नवम्बर से धन भावगत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति 23 नवम्बर से मार्गी रोग भावगत गोचर करेंगे। तथा श्री शुक्र 11 नवम्बर से धन भावगत गोचर करेंगे। श्री शनि पूर्ववत् मार्गी सुख भाव में गोचर करेंगे। श्री राहू का गोचर पूर्ववत् दारा भाव में एवं केतू का गोचर पूर्ववत् से लग्न भाव में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः नवम्बर 2022 तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को कैरियर से जुड़ी बातों को बड़ी ही तत्परता के साथ सोचने समझने की जरूरत रहेगी। अन्यथा आपकी परेशानी बढ़ी हुई रहेगी। क्योंकि यदि आप नव युवक हैं, तथा कैरियर के निर्माण में लगे हैं, तो ऐसे किसी निर्णय से पहले अपनी योग्यता रूचि का जरूरी ख्याल रखें। जैसे यदि आपकी रूचि तकनीक क्षेत्रों में हैं, तो उन्हें ही चुनें, यदि चिकित्सा व प्रबंधन व सैन्य सुरक्षा तथा खेल के क्षेत्रों में अपने कैरियर को अंतिम रूप देने में लगे हैं,तो वांछित बढ़त के आसार रहेगे। लिहाजा प्रयासों को कमजोर न करें। हालांकि इस माह के शुरूआती दो सप्ताहों तक कहीं यात्रा तथा प्रवास में जाना पड़ेगा। लिहाजा प्रयासों को कमजोर न करें, तो अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर इस माह के सितारों की चाल कैरियर के लिए बहुत ही अहम रहेगी। किन्तु लापरवाह न रहें।

प्रेम एवं संबंधः नवम्बर 2022 में तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को स्वजन संबंधियों से निकटता बनाने तथा घर परिवार में सुखद वातावरण को निर्मित करने के लिए और मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। ऐसे में आप उन्हें ऐसी कोई बात न कहें। जो उन्हें अच्छी न लगे। यानी घर परिवार से जुड़े संबंध चाहे वह भाई बहन, माता-पिता, चाचा-चाची व अन्य दूसरे संबंधी हो, आपको ऐसे व्यवहारों से बचना चाहिए जिन्हें आप पसंद नहीं करते हैं। क्योंकि इस माह के सितारों की चाल से ज्ञात हो रहा है। कि कहीं न कहीं परेशानियों का दौर आ सकता है। अतः सूझबूझ को कमजोर न करें। क्योंकि लग्नगत तथा नीचराशि में श्री सूर्य का गोचर कहीं न कहीं आपकी उत्तेजना को बढ़ाने वाला रहेगा। ऐसे में पूरी सूझबूझ के साथ चलने की जरूरत रहेगी। हालांकि इस माह के तीसरे व अंतिम दिनों में पुनः सितारों की चाल सुखद व शानदार परिणामों को देने वाली रहेगी। जिससे निजी संबंधों में मधुरता की बयार रहेगी।

वित्तीय स्थितिः नवम्बर 2022 में तुला राशि के जातक एवं जातिकायें इस माह वित्तीय पहलुओं को साधने तथा संबंधित उपक्रमों से वांछित लाभांश को अर्जित करने में लगे हुये रहेगे। जिससे तन व मन प्रसन्न होता रहेगा। हालांकि इस माह सितारों की चाल संबंधित कार्य व कारोबार के सिललिसे में दूर-दराज की यात्रा तथा प्रवास में भेजने वाली रहेगी। इस दौरान संबंधित संस्था के मध्य दीर्घावधि की योजनाओं में हस्ताक्षर होने तथा संबंधित लाभ के सौदों में सहमति के आसार रहेगे। कुल मिलाकर प्रयासों को कमजोर न करें। तो अच्छा रहेगा। यदि आप कहीं पूंजीगत निवेश करने को तैयार है।, तो सफल होगे। किन्तु इस माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में आपकी परेशानी बढ़ी हुई रहेगी। लिहाजा प्रयासों को कमजोर न करें। अतः जरूरी दिशा निर्देशों को तय वक्त में जारी करें, तो ज्यादा शुभ व सकारात्मक परिणाम रहेगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः नवम्बर 2022 में तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को संबंधित शिक्षण तथा प्रशिक्षण से जुड़े कामों को पूरा करने में पूरी मुस्तैदी के साथ लगने की जरूरत रहेगी। अन्यथा संबंधित प्रतियोगी क्षेत्रों में पिछले पायदान पर सिखक सकते हैं। यानी इस माह के सितारों की चाल संबंधित कला, विज्ञान, गणित, प्रबंधन, तकनीक से जुड़े क्षेत्रों में लगातार बढ़त की सौगात को देने वाले रहेगी। जिससे तन व मन प्रसन्न रहेगा। लिहाजा प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें। यदि आप सिविल सेवाओं की तैयारी में हैं, तो इस माह के सितारों सुखद परिणामों को देने वाले रहेगे। हालांकि इस माह संबंधित कार्मिक व व्यापारिक ज्ञान को उत्तम बनाने के लिए कहीं दूर-दराज के क्षेत्रों में यात्रा तथा प्रवास में जाना पड़ेगा। लिहाजा प्रयासों को कमजोर न करें। फलतः शैक्षिण लक्ष्यों को भेदने में वांछित किस्म की प्रगति रहेगी। 

स्वास्थ्यः नवम्बर 2022 के महीने मे तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को सेहत के संदर्भों को साधने तथा रोग व पीड़ाओं को दूर करने के सुखद अवसर रहेगे। जिससे तन व मन प्रसन्न रहेगा। लिहाजा प्रयासों को कमजोर न करें। हालंाकि इस माह के सितारों की चाल से ज्ञात हो रहा है। कि लग्नगत व नीचगत श्री सूर्य का गोचर कई बार मन को आवेशित व तन को पीड़ित करने वाला रहेगा। जिससे परेशानी रहेगी। लिहाजा प्रयासों को कमजोर न करें। वैसे इस माह राशि स्वामी श्री शुक्र का गोचर आपके मानसिक व शारीरिक सेहत के लिए सुखद व शानदार बना हुआ रहेगा। सतत् आगे बढ़ते हुये रहेगे। लिहाजा प्रयासों को पूरी मुस्तैदी के साथ करने की जरूरत रहेगी। कुल मिलाकर इस माह के सितारे आपके लिए सुखद व शानदार रहेगे। किन्तु अपने स्तर पर प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें।  

उपयोगी उपायः श्री राम रक्षा कवच का पाठ करें।