हिन्दी

तुला राशि मासिक राशिफल (Tula Rashi Masik Rashifal)

तुला राशि मासिक राशिफल (Tula Rashi Masik Rashifal)

तुला मासिक राशिफल जनवरी 2022

माह जनवरी 2022 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 14 जनवरी से सुख भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 16 जनवरी से पराक्रम भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 14 जनवरी से वक्री सुख भावगत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति पूर्ववत् सुत भाव गत गोचर करेंगे। तथा श्री शुक्र 29 जनवरी से मार्गी गोचर करेंगे। शनि पूर्ववत् सुख भाव में गोचर करेंगे। राहू का गोचर अष्टम भाव में एवं केतू का गोचर धन भाव में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः जनवरी 2022 तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को राजनैतिक, सामाजिक तथा उत्पादन व विक्रय के संबंधित क्षेत्रों में वांछित किस्म की बढ़त के अवसर रहेंगे। चाहे वह संबंधित क्षेत्रों के कामों में हिस्सेदारी हो या अध्यापक, इंजीनियर, तकनीक, वाणिज्यक कला, फिल्म तथा अभिनय के क्षेत्रों से जुड़े कैरियर हो या फिर अन्य दूसरे क्षेत्र हो, निरन्तर लाभ मिलता रहेगा। अतः सधे हुये प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें, वहीं  इस माह मे पहले दो सप्ताहों तक श्री सूर्य का गोचर सुखद परिणामों को देने वाला रहेगा। किन्न्तु इसके पश्चात् सुख भाव गत सूर्य व शनि का गोचर कई बार पीड़ाओं को देने वाला रहेगा। अतः पूरी सावधानी के साथ चलने की जरूरत रहेगी। अन्यथा संबंधित कैरियर एवं व्यवसाय के क्षेत्रों में पिछड़ते रहेंगे।

प्रेम एवं संबंधः जनवरी 2022 में तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को घर परिवार में सकारात्मक व अच्छे माहौल को बनाने के लिए और मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। वैसे जनवरी के महीने के पहले दो सप्ताहों तक भाई व बहनों का साथ मिलता रहेगा। वहीं स्वजनों के सहयोग से किसी धार्मिक कार्य को अंतिम रूप देने की मंशा फलित रहेगी। यदि आप दूर-दराज के क्षेत्रों में रह रहे किसी मित्र व सगे संबंधियों से मिलने के लिए तैयार हैं, तो यह गोचर वांछित परिणामों को लेकर हाजिर रहेगा। अतः प्रयासों को जारी रखनें में कोताही न करें। किन्तु इस माह के तीसर से सप्ताह से प्रेम एवं संबंधों में तनाव का दौर आ सकता है। अतः साथी की बातों को भी अहमियत देने की जरूरत रहेगी। अन्यथा मधुर वातावरण किसी तनाव में परिवर्तित होता रहेगा।

वित्तीय स्थितिः जनवरी 2022 में तुला राशि के जातक एवं जातिकायें इस माह संबंधित आर्थिक स्रोतों से उम्दा किस्म का लाभ प्राप्त करने में सफल होते रहेंगे। चाहे वह विक्रय तथा उत्पादन के क्षेत्र हो या फिर अन्य दूसरे संसाधन हो, निश्चित तौर पर लाभ मिलता हुआ रहेगा। अतः प्रयासों को जारी रखें। बहुत सम्भव हैं, इस माह के पहले दो सप्ताहों से किसी सरकारी व निजी क्षेत्रों की संस्थाओं से उम्दा किस्म का लाभ रहेगा। अतः प्रयासों को धीरे-धीरे तीव्रता देने के जरूरत रहेगी। वहीं कार्य व  व्यापार में बेहतर परिणामों के लिए और मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। यदि कोई लेन-देन बाकी है, तो इस माह उसे चुकाने में सक्षम रहेंगे। किन्तु माह के तीसरे सप्ताह से आपका व्यय बढ़ा रहेगा। चाहे वह जो भी क्षेत्र हो, अतः प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करे। यानी धन मामलों में सकारात्मक परिणाम तो रहेगे। किन्तु पूरी सतर्कता से चलने की जरूरत रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः जनवरी 2022 में तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को पढ़ने लिखने तथा संबंधित विषयों में दिलचस्पी बढ़ाने के अवसर रहेंगे। अतः चाहे वह माध्यमिक शिक्षा हो या फिर उच्च शिक्षा के पाठ्यक्रमों मे सफल होने के असवर हो, सतत् लाभ मिलता रहेगा। अतः प्रयासों को पूरी मुस्तैदी से करें, तो आपका लाभांश बढ़ा हुआ रहेगा। यानी श्री सूर्य का गोचर इस माह वांछित परिणामों को लेकर हाजिर रहेगा। किन्तु इसके पश्चात् संबंधित शिक्षण व प्रशिक्षण के क्षेत्रों में दूरस्थ यात्रा हेतु जाना पडे़गा। अतः प्रयासों को पूरे मुस्तैदी से करें, तो निश्चित तौर पर यह गोचर अच्छा रहेगा। वहीं प्रतियोगी क्षेत्रों व कार्मिक क्षेत्रों के ज्ञान को उम्दा किस्म करने में कई बार वक्त कम रहेगा। ऐसे में परेशानी रहेगी। अतः आलस्य से बचें।

स्वास्थ्यः जनवरी 2022 के महीने मे तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को शारीरिक क्षमताओं को बेहतर बनाने के अवसर रहेंगे। यदि शरीर में रोग व पीड़ायें है, तो उन्हें दूर करने में सक्षम रहेंगे। क्योंकि माह के पहले दो सप्ताहों तक, श्री सूर्य का गोचर आपके मांस पेशियों के बल को बढ़ाने वाला रहेगा। वहीं शरीर के रोग प्रतिरोध को उच्च करने के अवसरों को देने वाला रहेगा। जिससे अपने कार्य व व्यापार में सतत् सफल रहेंगे। किन्तु इस माह के तीसरे सप्ताह से श्री सूर्य का शनि का गोचर कई बार सेहत में रोग व पीड़ाओं को देने वाला रहेगा। अतः अपने खान-पान का पूरा ध्यान दें, तो अच्छा रहेगा। क्योंकि इस दौरान ग्रहीय गोचर शरीर के आंतरिक अंगों में पीड़ाओं तथा श्वसन संबंधी परेशानियों को देने वाला रहेगा। अतः अपने बेहत सेहत के लिए जरूरी योगासनों को करते रहें।

उपयोगी उपायः श्री राम रक्षा कवच का पाठ करें।