हिन्दी

तुला राशि मासिक राशिफल (Tula Rashi Masik Rashifal)

तुला राशि मासिक राशिफल (Tula Rashi Masik Rashifal)

तुला मासिक राशिफल सितंबर 2020

माह सितंबर 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास व्यय भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 10 सितम्बर से दारा भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 02 सितम्बर से व्यय भावगत एवं 22 सितम्बर से लग्न भावगत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति 13 सितम्बर से मार्गी होकर पराक्रम भाव गत गोचर करेंगे। श्री शुक्र 01 सितम्बर से कर्म भावगत गाचेर करेंगे। तथा श्री शनि सुख भाव में गोचर करेंगे। राहू का गोचर अष्टम  भाव में एवं केतु का गोचर धन भाव में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः सितम्बर 2020 तुला राशि के जातक एवं जातिकायें अपने कार्य एवं व्यवसाय के क्षेत्रों में अच्छी स्थिति को पाने के लिये तत्पर रहेंगे। इस माह आप अपने कार्मिक एवं व्यवसायिक दायरे को उन्नत करने में जोर देते हुये रहेंगे। क्योंकि संबंधित भाव में शुभ ग्रह का गोचर बना हुआ रहेगा। ऐसे में संबंधित प्रबंधन एवं कला, राजनैतिक, सुरक्षा के क्षेत्रों में अपने कामों को पूरा करने में तत्पर रहेंगे। हालांकि शनि का दृष्टि संबंध आपको कई बार संबंधित कार्य एवं व्यवसाय में कुछ अड़चनों को देने वाला रहेगा। अतः अपने सूझबूझ के क्रम को बनाना आपके लिये हित वर्धक रहेगा।

प्रेम एवं संबंधः तुला राशि वाले सितम्बर 2020 में प्रेम संबंधों की दहलीज में आप और सकारात्मक रहेगे। हालांकि ग्रहीय गोचर के पाप प्रभाव के कारण आपको कई तरह की परेशानियिों से भी गुजरना पड़ेगा। अतः अपने कामों को पूरा करने के लिये आपको और तत्परता बढ़ाना चाहिये। हालांकि कुटुम्ब भाव के केतु आपको पारिवारिक जीवन में कुछ कटु अनुभवों को देने वाले रहेंगे। ऐसे में आपको अपने स्तर पर और घर परिवार को संभालने एवं मिलकर चलने की जरूरत रहेगी। पे्रम संबंधों के कारक शनि यद्यपि आपको कुछ मामलों में परेशानियों को देने वाले रहेगे। अतः विवेक का सहारा लें।

वित्तीय स्थितिः सितम्बर 2020 में तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को वित्तीय स्थिति को और पुख्ता करने तथा उसे सुधारने के लिये और प्रयासों को तीव्रता देने की जरूरत रहेगी। वैसे इस माह आपको अच्छे धन लाभ की स्थिति रहेगी। किन्तु माह के मध्य भाग से आपको संबंधित क्षेत्रों में भाग-दौड़ बढ़ानी पड़ेगी। ऐसे में आप कुछ परेशान रहेंगे। और धन के व्यय की स्थिति भी बनी हुई रहेगी। किन्तु आपको पूरी सतर्कता के साथ चलने की जरूरत रहेगी। यानी इस माह आय के साथ व्यय की स्थिति भी बनी हुई रहेगी। अतः अपने सूझबूझ एवं विवेक का प्रयोग करते हुये पुनः आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः सितम्बर 2020 में तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को शैक्षिक जीवन मे ख्याति अर्जित करने और वांछित स्थान को पाने की स्थिति रहेगी। ऐसे में आप अपने संबंधित कला एवं तकनीक के क्षेत्रों में बड़ी ही तत्परता के साथ आगे बढ़ते हुये रहेगे। हालांकि शनि का संबंध आपको कई बार विचलित एवं परेशान करने वाला रहेगा। अतः अपने ज्ञान को बढ़ाने एवं शैक्षिक जीवन में सफलता हेतु आपको बड़ी मुस्तैदी के साथ कार्य करने की जरूरत रहेगी। क्योंकि इस माह आपको खेल एवं प्रतियोगी क्षेत्रों तथा वांछित क्षेत्रों में दक्षता को अर्जित करने के लिये कशमश करने की जरूरत रहेगी।

स्वास्थ्यः सितम्बर 2020 के महीने मे तुला राशि के जातक एवं जातिकाये अपने स्वास्थ्य को सामान्य रखने के लिये लालायित रहेंगे। तथा उन्हें अपने दिनचर्या को और नियमित करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि संबंधित लग्न से मंगल का दृष्टि संबंध आपको कई बार सेहत में पीड़ाओं को देने वाला रहेगा। अतः ऐसे में आपको किसी तकनीक एवं उपकरण या फिर सुरक्षा के मामलों या फिर ससुराल पक्ष से तनाव मिल सकते है। अतः उत्तेजना से बचते हुये चलने की जरूरत रहेगी। इस माह सेहत मे गुप्तांगों के रोग एवं क्रोध पीड़ाओं को देने वाले रहेंगे। अतः अचानक अधिक क्रोध से बचने की जरूरत रहेगी।

उपयोगी उपायः श्री राम रक्षा कवच का पाठ करें।