हिन्दी

तुला राशि मासिक राशिफल

तुला राशि मासिक राशिफल

तुला मासिक राशिफल फरवरी 2019

माह फरवरी 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः फरवरी का महीना आपके कैरियर, व्यापार को और विस्तारित करने के लिए अवसर देने वाला रहेगा। आप देखेंगे कि इस महीने कुछ अवसर आ चुके हैं। जो आपके लिए अनुकूल स्थिति दे रहे हैं। जिससे आप अपने व्यापार को पहले की ही तरह संचालित करने में लगे रहेंगे। आप तकनीक, कला, फिल्म, सूचना व संवाद के क्षेत्रों में इस माह के पहले, दूसरे व अंतिम भाग में अनुकूल अवसरों से युक्त रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः फरवरी के महीने में अपने सगे नाते रिश्तेदार के प्रति अधिक सोचेंगे। आप उनसे इस प्रकार मिलेंगे। जिससे उन्हें लगेगा कि आप उनके दुःख-सुख के साथी हैं। हालांकि आपको इस माह के दूसरे भाग में उन्हें शारीरिक व आर्थिक सहयोग देना पड़ सकता है। निजी संबंधों में इस माह के पहले से भाग से ही आपको साथी का सहयोग प्राप्त रहेगा। किन्तु दूसरे भाग में आप बातों ही बातों में उन्हें कुछ कह देंगे।

वित्तीय स्थितिः फरवरी का महीना वित्तीय लाभ की दृष्टि से पहले से आपको अवसर देने वाला रहेगा। जिससे आप अपने आय के स्रोतों से अधिक लाभ अर्जित करने में कामयाब रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे भाग में आपके व्यय की स्थिति और ज्यादा होने से आप परेशान रहेंगे। इस माह के तीसरे भाग से आपको पुनः अनुकूल स्थितियां प्राप्त होने लगेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस फरवरी के महीने में आप अपने ज्ञान को बढ़ाने तथा कार्मिक रूतबा बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ने वाले रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके यह प्रयास इस माह के पहले भाग से सफल होते जा रहे है। किन्तु दूसरे भाग में आपके प्रयास कुछ सुस्त रहेंगे। जिससे आप अच्छे प्रदर्शन में कहीं चूक सकते है। इस माह के तीसरे भाग से अध्ययन में मन लगाकर ज्ञान और अनुभव को अच्छा करेंगे।

स्वास्थ्यः फरवरी का महीना सेहत में मिलेजुले परिणाम देने वाला रहेगा। जिससे आपके सेहत में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। यद्यपि आपको पहले कुछ परहेजो के साथ दवाओं का भी सेवन करना पड़ सकता है। आप देखेंगे कि इस माह के दूसरे भाग आपके लिए अधिक अनुकूल रहेंगे। जिससे आप कामों को क्षमताओं के साथ करते रहेंगे। इस माह के अंत तक आपके सेहत में सबलता रहेगी।

उपयोगी उपायः तुला राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री शिव चालीसा का पाठ करें।