हिन्दी

तुला राशि मासिक राशिफल

तुला राशि मासिक राशिफल

तुला मासिक राशिफल जून 2019

माह जून 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः जून के महीने में व्यापारिक लक्ष्य प्राप्त करने तथा बाजार के एक बड़े भाग को हथियाने की सतत् कोशिश रहेगी। इस हेतु आप अपने उत्पादों को प्रचारित प्रसारित करने में लगे रहेंगे। इस माह के दूसरे भाग में आप अपने कैरियर की धीमी प्रगति से कुछ चिंतित रहेगे। हालांकि आप इस माह के तीसरे भाग से आपको पुनः कैरियर व व्यापार मे लाभ की स्थिति बनी रहेगी।

प्रेम एवं सम्बंधः जून महीने में आप पिता व चाचा से कुछ बातों में सहमति बनाने के लिए लगे रहेंगे। हालांकि आपके इन प्रयासों को इस माह सफलता रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। प्रेम संबंधों में इस माह के पहले भाग से साथी की उदासीनता से आप कुछ परेशान रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे, भाग से आप अनुकूल स्थिति से युक्त रहेंगे। हालांकि तीसरे भाग मध्यम रहेंगे। किन्तु अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः जून के महीने मे आप अपने के धन लाभ को और अच्छा बनाने की कोशिश में रहेंगे। किन्तु आपको उस स्तर की सफलता नहीं रहेगी। जैसी आप अपेक्षा करेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे भाग अनुकूल रहेंगे। किन्तु तीसरे भाग में आपके प्रयास कुछ कमजोर रहेंगे। हालांकि आप इस माह के अंत मे इन्हें और अच्छा बनाने में सफल रहेंगे जिससे आपको प्रसन्नता रहेगी। आप जरूरी उपकरणों की खरीद करेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस जून के महीने में आप तकनीक व शैक्षिक अध्ययन के क्षेत्रों में पैठ बनाने के लिए पहले से अधिक सक्रिय रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके द्वारा किए प्रयास नाकाफी साबित रहेंगे। किन्तु आपके ग्रह इस माह के दूसरे भाग से अच्छे रहेंगे। जिससे आप और सकारात्मक रहेंगे। हालांकि तीसरे भाग में आप कहीं दूसरे कामों में लगे रहेंगे। इस माह के अंतिम भाग में आपको कई अनुकूल परिणाम रहेंगे।

स्वास्थ्यः जून माह में आप और अधिक ऊर्जावान बने रहेंगे। इस हेतु आपको अपने खान-पान का ध्यान देने की जरूरत रहेंगी। हालांकि आप कुछ कार्मिक व व्यापारिक कामों के चलते अपनी दिनचर्या के क्रम को गड़बड़ाये रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे भाग से आप अपने खान-पान के प्रति लगातार ध्यान देने की स्थिति रहेगी। परिणामतः आप इस माह के अंतिम भाग तक अधिक ऊर्जावान बने रहेंगे।

उपयोगी उपायः तुला राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

 

1.         श्री शिव चालीसा का पाठ करें।