हिन्दी

तुला राशि मासिक राशिफल (Tula Rashi Masik Rashifal)

तुला राशि मासिक राशिफल (Tula Rashi Masik Rashifal)

तुला मासिक राशिफल जुलाई 2022

माह जुलाई 2022 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 16 जुलाई से कर्म भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल पूर्ववत् से दारा भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 02 जुलाई से भाग्य भावगत तथा 16 जुलाई से कर्म भावगत एवं 31 जुलाई से आय भावगत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति 28 जुलाई रोग भाव गत वक्री गोचर करेंगे। तथा श्री शुक्र 13 जुलाई से भाग्य भावगत गोचर करेंगे। श्री शनि 12 जुलाई से वक्री सुख भाव में गोचर करेंगे। श्री राहू का गोचर पूर्ववत् दारा भाव में एवं केतू का गोचर पूर्ववत् से लग्न भाव में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः जुलाई 2022 तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को प्रबंधन, विक्रय, दूर संचार, सूचना प्रौद्योगिकी, तेल व गैस से जुड़े या फिर ऐसे क्षेत्र जिनमें आपकी रूचि हैं, उन्हें साधने के लिए इस माह बाखूब अवसर रहेगे। यानी किये गये प्रयासों का अच्छा लाभ रहेगा। किन्तु संबंधित कार्य व कारोबार के संदर्भों में दूर-दराज के क्षेत्रों की यात्रा तथा प्रवास में जाना पड़ेगा। यदि आप किसी विधिक व न्यायिक कामों से जुड़े हैं, तो महत्वपूर्ण फैसला इस माह होने के आसार रहेंगे। यदि आप रोजगार की तलाश में हैं, तो संबंधित क्षेत्रों में लगातार सफलता रहेगी। वहीं इस माह के तीसरे सप्ताह से श्री सूर्य का गोचर मान-सम्मान को बढ़ाने वाला रहेगा। ऐसे में संबंधित क्षेत्रों में बड़ी जिम्मेदारियों के मिलने के आसार रहेंगे।  यानी कार्य व कारोबार के दृष्टिकोण से इस माह के सितारे सुखद तथा अनुकूल परिणामों को देने वाले रहेगे।

प्रेम एवं संबंधः जुलाई 2022 में तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को स्वजनों के मध्य तालमेल बिठाने तथा घर परिवार के दायित्वों को पूरा करने की जिम्मेदारी रहेगी। ऐसे में संबंधित घर परिवार व नाते-रिश्तेदारी में अच्छे समांजस्य से युक्त रहेगे। हालांकि दारा भावगत मंगल का गोचर वैवाहिक जीवन में तनाव को बढ़ाने वाला रहेगा। क्योंकि इस माह उपयुक्त सूचना एवं संवादों की कमी खटक सकती है। ऐसे में छोटी-छोटी बातों में आक्रोशित होने से बचें, तो अच्छा रहेगा। यानी संबंधों की कड़ी में प्रत्येक संबंधों को अहमियत देने की जरूरत रहेगी। हालांकि श्री सूर्य का गोचर इस माह के तीसरे व अंतिम सप्ताहों में सुखद परिणामों को देने वाला रहेगा। फलतः संबंधित क्षेत्रों में कोई बड़ी कामयाबी अर्जित रहेगी। निजी संबंधों में एक दूसरे के प्रति चाहत रहेगी।

वित्तीय स्थितिः जुलाई 2022 में तुला राशि के जातक एवं जातिकायें संबंधित उत्पादन विक्रय, कला, अनुसंधान, पर्यटन, होटल, प्रबंधन व सूचना प्रौद्योगिकी आदि से जुड़े कार्य व कारोबार के क्षेत्रों में लाभांन्वित रहेगे। यदि कोई लेन-देन के मामलें हैं, तो उन्हें निपटाने में वांछित प्रगति रहेगी। इस माह पूंजीगत निवेश व विदेश के संदर्भों में अधिक लाभ के आसार रहेंगे। अतः प्रयासों को कमजोर न करें। किन्तु कुछ मामलो में दस्तावेजों को लेकर परेशानी हो सकती है। अतः सूझबूझ को कमजोर न करें। तो अच्छा रहेगा। यानी इस माह अचानक ही धन लाभ व व्यय होने के आसार रहेंगे। हालांकि श्री सूर्य का गोचर इस माह के तीसरे व अंतिम सप्ताहों में आपके धन लाभ को बढ़ाने वाला रहेगा। चाहे वह राजनैतिक क्षेत्र हो या फिर कोई दूसरे हो। यानी आर्थिक दृष्टिकोण से यह माह सुखद रहेगा।

शिक्षा एवं ज्ञानः जुलाई 2022 में तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को अध्ययन व अध्यापन के क्षेत्रों में लगातार कामयाबी रहेगी। चाहे वह उच्च शिक्षण के क्षेत्र हो या फिर प्रशिक्षण को साधने के प्रयास हो इस माह सफल रहेगे। हालांकि कुछ एक प्रयोगों व प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने तथा उन्हें साधने के लिए कहीं लंबी व लाभकारी यात्रा तथा प्रवास हेतु जाना पड़ेगा। यदि आप उद्योगों से जुडे़ शिक्षण प्रशिक्षण में लगे हैं। और ज्ञान को उच्च करने की फिराक में हैं, तो वांछित लाभ होने के आसार रहेंगे। किन्तु सैन्य सुरक्षा तथा तकनीक तथ्यों के ज्ञान को अर्जित करने में कई बार ऐसा महसूस रहेगा। कि संबंधित संस्थान के द्वारा उपयुक्त सहयोग नहीं मिल रहा हैं। ऐसे में धैर्य व बौद्धिकता से काम लेने की जरूरत रहेगी। हालांकि सितारों चाल इस माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में और अच्छे तथा सकारात्मक परिणामों को देने वाली रहेगी।

स्वास्थ्यः जुलाई 2022 के महीने मे तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को सेहत के मामलों शुभ तथा सकारात्मक परिणाम रहेगे। किन्तु सेहत को अधिक अहमियत देने की जरूरत रहेगी। यानी कार्य व व्यापार के साथ तन को तंदुरूस्त रखने व संतुलित दिनचर्या के आयामों की तरफ बढ़ने में ध्यान देने की जरूरत रहेगी। क्योंकि पाप ग्रहीय गोचर सेहत में रक्त विकार व पीड़ाओं को देने वाला रहेगा। हालांकि राशि स्वामी श्री शुक्र अधिकतर शुभ तथा सकारात्मक परिणामों को देने वाले रहेगे। ऐसे में अच्छे सेहत की तरफ लगातार बढ़ते हुये रहेगे। यानी इस माह कुल मिलाकर सेहत में सुखद व अच्छे परिणाम रहेगे। जिससे संबंधित क्षेत्रों में लगातार आगे बढ़ते हुये रहेगे। यदि आप उम्रदराज हैं, और रोगप्रति रोध कमजोर प्रतीत हो रहा हैं, तो अपने खान-पान व उचित चिकित्सा के साथ उपयोगी योगासनों को करने में कोताही न करें, तो अच्छा रहेगा।

उपयोगी उपायः श्री राम रक्षा कवच का पाठ करें।