हिन्दी

तुला राशि मासिक राशिफल

तुला राशि मासिक राशिफल

तुला मासिक राशिफल अप्रैल 2019

माह अप्रैल 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः अप्रैल के महीने आप एक तरफ अपने संसाधनों को जुटाने में व्यस्त रहेंगे। वहीं दूसरी तरफ व्यापारिक प्रगति के लक्ष्य को प्राप्त करने में लगे रहेंगे। आप देखेंगे कि इस माह के पहले भाग में कैरियर को विस्तारित करने की चुनौती रहेगी। किन्तु दूसरे व चौथे भाग में आपको पुनः कई अवसर रहेंगे। जिससे आप अपने व्यवसाय में बढ़त की स्थिति को बनाने में सफल रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः अप्रैल महीने के पहले भाग में आप अपने घर परिवार में बड़ों को आदर देंगे। उन्हें कुछ अन्य लोगों की कमी को बताने से भी नही परहेज करेंगे। जिससे घर में चल रही असमंजस्य की स्थिति समाप्त रहेगी। निजी संबंधों के लिहाज से इस माह का पहला, दूसरा भाग अच्छा रहेगा। किन्तु तीसरे भाग में आप उन्हें कुछ कह देंगे। जिससे आपको परेशानी रहेगी। इस माह के अंतिम भाग में पुनः स्थिति में सुधार रहेगा।

वित्तीय स्थितिः अप्रैल का महीना आपके अर्थ लाभ को इस माह के पहले भाग से ही अच्छा करने के संकेत देने वाला रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आप देखेंगे कि इस माह आपके कई प्रयास अर्थ लाभ में बदलते जा रहे हैं। जिससे आपको खुशी रहेगी। इसी प्रकार इस माह के दूसरे भाग में भी आपको अर्थ लाभ रहेगा। किन्तु तीसरे भाग में व्यय अधिक रहेगा। अंतिम भाग में आप पुनः अच्छी आमदनी कर सकेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस अप्रैल के महीने में आप अपने शैक्षिक स्तर को और बेहतर करने के लिए पहले से ही तत्पर रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके तकनीक ज्ञान को निखारने की मुहिम धीरे-धीरे इस माह के पहले, दूसरे भाग में सफल होती जा रही है। किन्तु तीसरे भाग में कुछ कठिन स्थिति रहेगी। जिससे आपको कुछ परेशानी रहेगी। इस माह के अंतिम भाग में पुनः आप अपने शिक्षा व ज्ञान को उच्च करने में लगे रहेंगे।

स्वास्थ्यः अप्रैल माह के पहले भाग से ही आप अच्छे स्वास्थ्य के मालिक रहेंगे। आप देखेंगे कि आपकी दैहिक कांति में लगातार इजाफा हो रहेगा। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आप अपने खाने, सोने, जगने के समय को अनुशासित ढंग करने में दिलचस्प रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे भाग में आपकी सेहत कुछ कमजोर रहेगी। किन्तु इस माह के तीसरे भाग से आप पुनः अच्छी सेहत से युक्त रहेंगे।

उपयोगी उपायः तुला राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री शिव चालीसा का पाठ करें।