हिन्दी

तुला राशि मासिक राशिफल

तुला राशि मासिक राशिफल

तुला मासिक राशिफल जनवरी 2020

माह जनवरी 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर एवं व्यवसाय: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में तुला राशि के जातक एवं जातिका अपने व्यवसाय व कैरियर को समृद्ध करने के लिए कमर सके हुए रहेंगे। पर आपको ऐसा लग सकता है कि कितना काम करें, और कितना न करें। इस दिशा में आपको दुविधा रहेगी। माह के दूसरे सप्ताह आपकी हलकानी कम होती रहेगी। माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में आप कैरियर व व्यवसाय में सकारात्मक बदलाव की तरफ रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंध: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में तुला राशि के जातक एवं जातिका अपने निजी संबंधों में साथी की बातों व आदतों को लेकर परेशान रहेंगे। आपको लगेगा कि वह आपको सुनते नहीं हैं। हालांकि माह के दूसरे सप्ताह में आप इस दिशा में अच्छे सुधार की तरफ रहेगे। जिससे माह के तीसरे सप्ताह में आपको संबंधों में चाहत व मधुरता की झलक प्राप्त होती रहेगी। किन्तु माह के अंतिम सप्ताह में कुछ बातों में परेशान रहेंगे।

वित्तीय स्थिति: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में तुला राशि के जातक एवं जातिका अपने अर्थ लाभ को और खास बनाने के लिए पहले से अधिक सक्रिय रहेंगे। किन्तु जिस स्तर पर आप लाभ चाहते हैं, उसका आभाव सा झलका रहेगा। किन्तु माह के दूसरे सप्ताह में आप अपने अर्थ लाभ को उच्च करने में सक्षम रहेंगे। माह के तीसरे सप्ताह में आप वांछित लाभ को अर्जित करने में सक्षम रहेंगे। किन्तु माह के अंतिम सप्ताह में व्यय बढ़ा रहेगा।

शिक्षा एवं ज्ञान: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह मे तुला राशि के जातक एवं जातिका अपने विषयों को साधने तथा उनमें निपुणता को अर्जित करने के लिए परेशान रहेंगे। इस दौरान आप अपने अध्ययन के प्रति लापरवाह बने रहेंगे। किन्तु माह के दूसरे व तीसरे सप्ताह में यदि प्रयासों को तेज करेगे तो सफलता की मंजिल में रहेंगे। जिससे आपके हौसले बुलंद रहेंगे। किन्तु माह के अंतिम सप्ताह में सतर्क प्रयासों को जारी रखने की जरूरत रहेगी।

स्वास्थ्य: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में तुला राशि के जातक एवं जातिका अपनी शारीरिक क्षमताओं को और उन्नत बनाने तथा सेहत को फायदा पहुंचाने के लिए तत्पर रहेंगे। माह के दूसरे सप्ताह में यद्यपि कुछ सेहत की परेशानियां बढ़ी रहेगी। माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में आप अपने चेहरे की रौनकता बढ़ी हुई देखेंगे। जिससे आपके आत्मविश्वास में बढ़त रहेगी। जो आपकी खुशी में इजाफा दायक रहेगी।

 

उपयोगी उपाय: तुला राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

तुला राशि के जातकों व जातिकाओं को नवग्रह यंत्र को रखने या  धारण करने से लाभ रहेगा।