तुला राशि मासिक राशिफल

तुला राशि मासिक राशिफल

तुला मासिक राशिफल दिसम्बर 2018

माह दिसम्बर 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः दिसम्बर माह में तुला राशि के जातक व जातिकाओं को कैरियर को एक नई ऊचाई देने में कामयाबी रहेगी। आप प्रतियोगी व प्रतिस्पर्धी क्षेत्रों में बढ़त बनाने तथा इच्छित लक्ष्य को भेदने में कामयाब रहेंगे। इस माह के प्रथम व तृतीय भाग में आपको योग्य प्रतिस्पर्धी हेतु पुरूस्कृत किया जा सकता है। वैसे द्वितीय व चतुर्थ भाग में कैरियर व व्यापार के क्षेत्रों में कड़ी चुनौती रहेगी।

प्रेम एवं सम्बंधः तुला राशि के जातक व जातिकाओं को दिसम्बर मास में पारिवारिक जीवन को अधिक सुखद व सुन्दर बनाने में कामयाबी रहेगी। चल रहे पूर्व के विवादों को समाप्त करने की दिशा में आपको सफलता रहेगी। इस माह के प्रथम व तृतीय भाग में आप निजी संबंधो की मधुरता को बढ़ाने हेतु उत्सुक रहेंगे। साथी के रूचिकर वस्त्राभूषणों की खरीद को मूर्तरूप दिए जाने के योग रहेंगे। शेष भाग में तनाव की स्थिति रहेगी।

वित्तीय स्थितिः दिसम्बर मास तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को वित्तीय मामलों में अनुकूलता देने वाला रहेगा। आय के संबंधित स्रोतों से वांछित तरक्की रहेगी। इस माह के पहले व तीसरे भाग में आप लेन-देन को निपटाने तथा लाभप्रदता को बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। यदि आपकी पूंजी कहीं फंसी हुई हैं, तो उसे इस दौरान आप प्राप्त कर सकते हैं। वैसे इस माह के द्वितीय व चतुर्थ भाग में आपको छोटी-छोटी परेशानियां हो सकती हैं।

शिक्षा एवं ज्ञानः तुला राशि के जातक व जातिकाओं को माह दिसम्बर में ज्ञान-विज्ञान के पहलुओं को अधिक समृद्ध करने में महती प्रगति रहेगी। चाहे वह कानूनी पहलू हो, या फिर शैक्षिक मामले हो, आपको इच्छित सफलता के संकेत रहेंगे। आपकी प्रतिभा व बौद्धिक कुशाग्रता को सराहे जाने के योग रहेंगे। इस माह के पहले व तीसरे भाग में आप अधिक शुभ परिणाम प्राप्त करेंगे। शेष भाग में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है।

स्वास्थ्यः दिसम्बर माह में तुला राशि के जातक व जातिकाओं को सेहत को अधिक सुखद व सुन्दर बनाने में उत्सुकता रहेगी। इस माह के द्वितीय व चतुर्थ भाग में आपकी क्षमताओं में वृद्धि के योग रहेंगे। यदि शारीरिक कमजोरी का एहसास कर रहें हैं, तो आपको सेहत को समृद्ध करने मे सफलता रहेगी। इस माह के प्रथम व तृतीय भाग में सेहत मामलों में कुछ सुस्ती के आसार रहेंगे। उचित खान-पान के क्रम को अवरूद्ध न करें।

उपयोगी उपायः तुला राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

  1. तीर्थ के जल में हल्दी मिलाकर स्नान करें।
  2. ज्ञानी, पूज्य व्यक्ति व बच्चों को पौष्टिक वस्तुओं का दान दें।
  3. ऊॅं द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः मंत्र का जाप करें।
  4. गाय को हरा चारा खिलाएं व पक्षियों को दाना डालें।